ekterya.com

अपने साथी के साथ यौन संबंध रखने का सही समय कब है यह कैसे पता करें

जब यह जानना आता है कि यह आपके साथी के साथ यौन संबंध रखने का सही समय है या नहीं, केवल आपको जवाब पता है। अपने मन और शरीर आपको बता यदि आप अपने साथी के साथ अंतरंगता के एक नए स्तर पर पहुंच गया है और आप यह कदम उठाने के लिए तैयार हैं, तो आप अपने आप को सेक्स के बारे में शिक्षित और आगे बढ़ने से पहले अपने साथी के रूप में एक ही पृष्ठ पर होना चाहिए। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपनी शर्तों पर निर्णय लेते हैं।

चरणों

भाग 1

अपने रिश्ते का मूल्यांकन करें
छवि का शीर्षक` class=
1
सुनिश्चित करें कि आप और आपके साथी इस बारे में बात कर सकते हैं। अगर आपको लगता है कि दोनों यौन संबंधों के विषय का भी उल्लेख नहीं कर सकते हैं, तो आप संभवतः रिश्ते के इस चरण के लिए तैयार हैं। यद्यपि आप सोच सकते हैं कि यदि आप इस समय स्वाभाविक रूप से सेक्स कर सकते हैं, तो आप वास्तव में बहुत ही महत्वपूर्ण हो सकते हैं, यह वास्तव में काफी महत्वपूर्ण है कि अपने साथी के साथ आराम से बात करने से पहले यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप दोनों में हैं एक ही पृष्ठ
  • आपको लगता है कि "मुझे लगता है कि मैं तुम्हारे साथ सेक्स करने के लिए तैयार हूँ, लेकिन ऐसा करने से पहले मुझे कुछ अच्छा लग रहा होना चाहिए ... मैं पहले कुछ चीजों के बारे में बात करना चाहता हूं। क्या यह ठीक है? " यदि आपको लगता है कि आप अपने साथी के साथ यह बात कर सकते हैं, तो यह संभव है कि इंतजार करना बेहतर हो।
  • आपको अपने साथी से चीजों के बारे में बात करनी चाहिए जैसे कि आप अन्य लोगों के साथ सो रहे हैं या नहीं, वे किस प्रकार की सुरक्षा का उपयोग करने जा रहे हैं और किस संबंध में उनका रिश्ता है
  • यहां तक ​​कि अगर आपका रिश्ता अधिक अनौपचारिक है और आपके पास अन्य यौन साझेदार हैं, तो इसके बारे में बात करना महत्वपूर्ण है ताकि आपके साथी को अंधे नहीं लगे।
  • छवि का शीर्षक` class=
    2
    सुनिश्चित करें कि दोनों एक ही स्थान पर भावनात्मक रूप से हैं एक और महत्वपूर्ण पहलू जो आपको अपने साथी के साथ यौन संबंध रखने से पहले विचार करना चाहिए चाहे वह भावनाओं की बातों के लिए एक ही स्थान पर हों या नहीं। आप महसूस कर सकते हैं कि यह यौन संबंध रखने के लिए एक महान भावनात्मक प्रतिबद्धता है, लेकिन शायद आपका साथी इसे उस तरीके से नहीं देखता (या इसके विपरीत)। अगर सेक्स का मतलब है कि आप वास्तव में अपने साथी को प्यार करते हैं और अपने संबंध को गहरा स्तर तक लेना चाहते हैं, तो यह सुनिश्चित करना ज़रूरी है कि उसे आगे बढ़ने से पहले ही ऐसा महसूस हो।
  • हालांकि आपके साथी से पूछना मुश्किल हो सकता है कि आप किस संबंध में हैं, यह स्थिति की बेहतर जानकारी प्राप्त करने में आपकी सहायता कर सकता है। इसके अलावा, यह सुनने में काफी कम दर्दनाक है कि आपका साथी बाद में सच्चाई जानने के बजाय सेक्स करने से पहले ही ऐसा महसूस नहीं करता है।
  • आपको यह महसूस करने की ज़रूरत नहीं है कि आप यौन संबंध रखने से पहले अपने साथी के साथ प्यार में पड़ रहे हैं, लेकिन अगर आपके पास मजबूत भावनाएं हैं, तो यह जानना महत्वपूर्ण है कि आपके साथी को ऐसा लगता है। यदि आपके पास मजबूत भावनाएं नहीं हैं, तो यह सुनिश्चित करना भी अच्छा है कि आपका साथी इस बारे में जानकारी रखता है ताकि आप उसे चोट पहुंचाए न जाएं।
  • छवि का शीर्षक` class=
    3
    सुनिश्चित करें कि आप प्रतिबद्धता में तेजी लाने के लिए ऐसा नहीं करते हैं स्वयं के साथ ईमानदार रहें यदि आप अपने साथी के साथ यौन संबंध रखना चाहते हैं, क्योंकि आपको लगता है कि वह आपको "प्रेमी" या "प्रेमिका" कहने की अधिक संभावना होगी, तो प्रतीक्षा करना सबसे अच्छा होगा। जबकि कई स्वस्थ और गंभीर रिश्तों में सेक्स एक अद्भुत घटक है, आप नहीं सोच सकते कि आपके साथी के साथ मजबूत संबंध रखने के लिए सेक्स करना आपके टिकट होगा। इसके विपरीत, कनेक्शन पहले से ही मजबूत होना चाहिए और आपको इस कारण के कारण इसे स्वाभाविक रूप से तैयार करना चाहिए।
  • यदि आप रिश्ते के बारे में असुरक्षित महसूस करते हैं, तो अपने आप से पूछें कि आपको इस तरह से क्या लगता है। अगर आपको लगता है कि आपका साथी आपके संबंधों के संबंध में चीजों को गंभीरता से नहीं लेता, तो अगले स्तर पर लिंग लेने का सही तरीका नहीं होता है
  • छवि का शीर्षक` class=
    4
    सुनिश्चित करें कि आप केवल एक ही हैं (यदि वह है जो आप चाहते हैं)। लोगों के पास अलग-अलग नियम होते हैं जब यह जानने के लिए आता है कि यह यौन संबंध रखने का सही समय है। जब लोग आकस्मिक रूप से चले जाते हैं, तो कुछ समय में कुछ लोगों के साथ कुछ सोना सोते हैं, जब तक वे उचित संरक्षण का उपयोग करते हैं हालांकि, अन्य किसी के साथ यौन संबंध नहीं बनाना चाहते हैं जो अन्य लोगों के साथ सोता है, क्योंकि अगर वे किसी डेटिंग स्तर पर नहीं हैं, तो वे प्रतिबद्ध महसूस करना चाहते हैं। यदि आप एकमात्र व्यक्ति बनना चाहते हैं जिसके साथ आपका साथी सो रहा है, तो अपने साथी से पूछना सबसे अच्छा है।
  • फिर, जबकि यह असहज हो सकता है (विशेषकर यदि आप अभी तक उसके प्रेमी नहीं हैं), तो इस सवाल से स्पष्ट रूप से आपको स्थिति का बेहतर विचार दे सकता है
  • Video: गर्भावस्था में सेक्स करने के लिए सेफ सेक्स पोज़िशन्स

    छवि का शीर्षक` class=
    5
    ध्यान रखें कि प्रत्येक संबंध और प्रत्येक शब्द अलग है। कुछ लोगों को एक समय सीमा है, जब यह एक नए साथी-कुछ 4 नियुक्तियों के बाद करते हैं के साथ यौन संबंध रखने की बात आती है, दूसरों के 2 महीने तक इंतजार और कुछ पहली रात यौन संबंध यदि आप वास्तव में की तरह लग रहा है। आप जब सेक्स के लिए सही समय है के बारे में एक त्वरित जवाब की तलाश में जा सकता है, आपको पता होना चाहिए कि इस रूप में अच्छी तरह आपकी व्यक्तिगत प्राथमिकताओं पर निर्भर करता है संबंध के दौरान के रूप में। कोई निश्चित जवाब नहीं है
  • कुछ रिश्तों को दूसरों की तुलना में बहुत तेजी से आगे बढ़ता है यदि आप अपने साथी को बहुत कुछ देखते हैं और आपको लगता है कि वास्तव में एक कनेक्शन है और वे एक-दूसरे को समझते हैं, तो आप दो महीने के दौरान हर दो सप्ताह तक केवल नियुक्तियों के लिए जाते हैं, तो आप यौन संबंध के लिए तैयार होने की अधिक संभावना रखते हैं।
  • कुछ रिश्तों को भी दूसरों की तुलना में अधिक शारीरिक हैं आप और आपके साथी भावुक चुंबन और शुरू से caresses के सत्र है, तो आप शायद अधिक में एक रिश्ते में कुछ प्रगति की तुलना में वे हो सकता है सेक्स के लिए तैयार हैं।
  • उतना जितना आप इसे सुनने से नफरत करते हैं, जब आप सेक्स करने के लिए तैयार हों, तो आपको यह पता चल जाएगा। आप अपने साथी के साथ एक कनेक्शन महसूस करेंगे और वास्तव में अगले स्तर तक चीजें लेना चाहते हैं। एक सूत्र या एक समय सीमा बहुत अधिक समय की मदद नहीं होगी।
  • छवि का शीर्षक` class=
    6
    सुनिश्चित करें कि आप अपने साथी पर विश्वास करते हैं यह सुनिश्चित करने का एक तरीका है कि सेक्स करने का सही समय है यदि आप वास्तव में अपने साथी पर विश्वास करते हैं तो अपने आप से पूछना है अब, आपको उसे अपने जीवन पर विश्वास करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको उस व्यक्ति पर भरोसा करना, अपने आप का एक हिस्सा साझा करना और उसे अपने शरीर के साथ अंतरंग होने देना सहज महसूस करना चाहिए। अगर आपको लगता है कि आप वास्तव में सुनिश्चित नहीं हैं कि संबंध में आपका भागीदार क्या है या यदि आप इस पर भरोसा कर सकते हैं, तो शायद यौन संबंध रखने का सही समय नहीं है।
  • अपने आप से पूछें कि क्या आपको अपने साथी पर विश्वास करने में सहज महसूस होता है और लगता है कि अगर आपके रहस्य और विचार उसके साथ सुरक्षित हैं
  • यदि आपको संदेह है कि आपका साथी आपसे संपर्क करने की कोशिश कर रहा है, तो जाहिर है आप उस व्यक्ति पर भरोसा नहीं कर सकते
  • छवि का शीर्षक` class=

    Video: गर्भधारण कब नही ठहरता

    7
    सुनिश्चित करें कि आपका रिश्ता यौन संबंध रखने के लिए पर्याप्त परिपक्व है यह एक और महत्वपूर्ण बिंदु है अगर आपको लगता है कि आपका रिश्ता बहुत परिपक्व नहीं है (या तो आप और आपके साथी हर समय लड़ते हैं, तो लगातार नजरअंदाज कर दिया जाता है या अपमानित किया जाता है), तो आप निश्चित रूप से सेक्स करके वयस्कों को अधिक वयस्क महसूस करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। आपको यह महसूस करना चाहिए कि आपको अगले स्तर तक ले जाने से पहले मजबूत संचार के साथ एक सम्मानजनक संबंध है।
  • अगर दोनों एक गंभीर बातचीत के लिए पर्याप्त परिपक्व नहीं हैं या किसी गंभीर मुद्दे के बारे में बात करते हैं, तो वे सेक्स करने के लिए पर्याप्त परिपक्व नहीं हैं।
  • अंतरंग होने से पहले आपको अपने साथी के साथ सहज महसूस करना चाहिए। अन्यथा, यह संभव है कि वह अंतरंगता को बहुत गंभीरता से नहीं लेती और सेक्स भी उन्हें और अधिक अलग कर सकती है
  • इसके अलावा, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप सेक्स करने के लिए पर्याप्त परिपक्व हो। यदि आप किशोरी हैं, विशेषकर अपने शुरुआती किशोरावस्था में, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप वास्तव में तैयार हैं।
  • छवि का शीर्षक` class=
    8
    सुनिश्चित करें कि लिंग आपके व्यक्तिगत विश्वासों या आपके साथी के साथ हस्तक्षेप नहीं करता है। कुछ लोग केवल शादी से पहले यौन संबंध में विश्वास नहीं करते हैं, व्यक्तिगत कारणों से या धार्मिक कारणों के लिए। यदि यह आपकी आजीवन विश्वास है, तो आपको अपने से पूछना चाहिए कि क्या आप अपने पार्टनर के साथ आगे बढ़ने से पहले इन विचारों पर पुनर्विचार करना चाहते हैं। अपने मन को बदलने के लिए ठीक है, लेकिन अगर आप इस पल की गर्मी में निर्णय लेते हैं तो आपको बहुत निराश महसूस करना ज़रूरी है।
  • अगर आपके साथी के धार्मिक या व्यक्तिगत विश्वास यह बताते हैं कि आपको शादी से पहले सेक्स नहीं करना चाहिए, तो आपको उसे मन में बदलने के लिए मनाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए आपके साथी को यह निर्णय स्वयं पर करना चाहिए और आप उसे अपने आरोपित मान्यताओं को बदलने के लिए राजी करने के लिए जिम्मेदार नहीं होना चाहते हैं।
  • भाग 2

    अपने मन और आपके शरीर को सुनो
    छवि का शीर्षक` class=
    1
    सुनिश्चित करें कि आप सेक्स करने के लिए दबाव महसूस नहीं करते हैं। अपने आप से पूछें कि क्या सेक्स करने का सही समय है क्योंकि आप वास्तव में अपने साथी के साथ एक सक्रिय यौन जीवन के लिए तैयार हैं या आप ऐसा करने के लिए दबाव महसूस करते हैं क्योंकि वे कुछ समय के लिए एक साथ रहे हैं, क्योंकि आपका साथी आपको पूछता है या यहां तक ​​कि क्योंकि हर कोई आपसे पूछ रहा है कि आपने यह किया है। आपको यौन संबंध होना चाहिए क्योंकि आप चाहते हैं, न कि वे आपको बताते हैं।
    • बेशक, यदि आपका साथी वास्तव में आपके साथ यौन संबंध रखना चाहता है, तो वह शायद इस विषय पर छुआ होगा। हालांकि, यदि आप कुछ करने के लिए अपर्याप्त दबाव महसूस करते हैं जो आप करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो आपको खुद से पूछना चाहिए कि आपका पार्टनर वास्तव में आपके लिए परवाह करता है और आपका सम्मान करता है।
    • तथ्य यह है कि आपके सभी दोस्तों ने सेक्स किया है या अपने पार्टनर के साथ सोए हैं इससे पहले कि आप ऐसा करने की सोच रहे हैं इसका मतलब यह नहीं है कि यह आपके लिए सही रास्ता है। आपको अपने स्वयं के विचारों का पालन करना चाहिए जो उचित है
  • छवि का शीर्षक` class=
    2



    सुनिश्चित करें कि आप तैयार हैं यदि यह आपकी पहली बार है अब, अगर आपने पहले कभी सेक्स नहीं किया है, तो आप को जानने के बारे में विशेष रूप से घबराहट हो सकती है कि पहले चरण लेने का सही समय कब है हां, पहली बार यौन संबंध रखना कुछ ऐसा है जो आप हमेशा के लिए याद रखेंगे और शायद आप उस पहले व्यक्ति को पूरी तरह से नहीं भूल पाएंगे जिनके साथ आपने इसे किया था। इस बात को ध्यान में रखते हुए, आपको सही क्षण खोजने के लिए अपने आप को इतनी मेहनत नहीं करना चाहिए और यह जादुई होना चाहिए - इसके विपरीत, आपको ऐसा करना चाहिए, जब आपको लगता है कि समय सही है, न कि गुलाब की पंखुड़ियों से भरा बिस्तर पर ले जाने के बाद।
  • यदि यह आपकी पहली बार है, तो आपको अपने साथी को पता होना चाहिए, भले ही आपको इसके बारे में शर्म महसूस हो। आपका साझेदार यह ध्यान में रखेगा कि यह आपके लिए एक महत्वपूर्ण मामला है और आप समझेंगे कि आपको एक ही पृष्ठ पर होना चाहिए। यदि आप अपने कौमार्य को खोना चाहते हैं तो उस व्यक्ति को दिखाने के लिए जिसे आप उसके बारे में बहुत ध्यान रखते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वह व्यक्ति आपके बारे में भी आपकी परवाह करता है।
  • इस बात को ध्यान में रखते हुए, अगर आपको लगता है कि तुम्हारी कौमार्यता आपकी गर्दन के चारों ओर एक अल्बट्रॉस है और आप अपने साथी को मिल जाने की आवश्यकता के बिना चारों ओर खेलने के लिए तैयार हैं, तो यह ठीक है। यह पहली बार बिल्कुल महत्वपूर्ण होना आवश्यक होना आवश्यक नहीं है यदि आपके पास ऐसा रवैया है, तो आप पहली बार यौन संबंध रखने के लिए हमेशा इंतजार कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक` class=
    3
    सुनिश्चित करें कि आपका शरीर तैयार है यह पुरुषों के लिए स्पष्ट प्रतीत हो सकता है (यदि उनके पेनेज खड़े होते हैं, तो वे सेक्स करना शुरू कर सकते हैं), लेकिन उन महिलाओं के लिए जो सेक्स में कोई अनुभव नहीं है, उन्हें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि उनके शरीर आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं यौन संबंध हैं यदि आप एक लड़की हैं, तो आप शायद परेशान हैं या चिंतित हैं कि आप अपने शरीर पर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं यह सुनिश्चित कर लें कि आपको आराम से महसूस करना और बहुत दर्दनाक होने के बिना सेक्स करने के लिए पर्याप्त चिकनापन करना है।
  • यदि आप एक लड़की हैं जो प्रवेश के लिए तैयार नहीं हैं, तो अपने साथी को पता चले कि वह उस बिंदु तक पहुंचने में आपकी सहायता कर सके।
  • अगर आप पहली बार सेक्स करने वाली लड़की हैं, तो आपको चोट लग सकती है, भले ही आप तैयार हों। इसलिए, उस के लिए खुद को तैयार करें और अपने साथी से पूछने के लिए तैयार रहें कि क्या वह आपको बहुत ज्यादा चोट पहुँचा रहा है
  • छवि का शीर्षक` class=
    4
    सुनिश्चित करें कि आप अपनी वृत्ति का पालन करें यदि आपकी प्रवृत्ति आपको बताती है कि सेक्स करने का समय है और अन्य सभी चीजें जगह में हैं, तो आप शायद तैयार हैं। हालांकि, अगर आपको लगता है कि यह यौन संबंध रखने का समय है, लेकिन आपको अपने पेट के गड्ढे में एक बुरा लग रहा है या आपको लगता है कि आपके साथी के साथ अंतरंग होने के बारे में कुछ सही नहीं है, तो आपको उस भावना पर विश्वास करना होगा। आपकी वृत्ति किसी भी समय सीमा से कहीं ज़्यादा ज़रूरी है, जो कुछ भी आपके साथी का कहना है या जो कुछ भी हो सकता है उसके बारे में आपको क्या करना चाहिए। अगर आपको लगता है कि कुछ गलत है, तो यह शायद है
  • आपको यह नहीं पता होगा कि जब तक आपके साथी के साथ अंतरंग न होने का समय लगता है, तब तक आप इस बारे में अच्छा महसूस नहीं करते हैं। जब आप यौन संबंध आगे बढ़ना शुरू करते हैं, तो आप कुछ बिंदु पर महसूस कर सकते हैं कि आपको वापस जाना चाहिए। आपको उन भावनाओं का पालन करने का अधिकार है!
  • छवि का शीर्षक` class=
    5
    सुनिश्चित करें कि दोनों शांत हैं कहने की ज़रूरत नहीं है कि जब पहली बार यौन संबंध होता है तो दोनों शांत होनी चाहिए। चाहे यह आपकी पहली बार सेक्स हो या यह पहली बार है कि आप अपने साथी के साथ यौन संबंध रखते हैं, तो आपको शांत होने के लिए महत्वपूर्ण है ताकि आपको एक स्पष्ट मन हो और सबसे महत्वपूर्ण बात यह कर सकें: ऐसा करने के लिए अपनी कानूनी सहमति दें। जबकि प्रत्येक राज्य में अलग-अलग नियम हैं, जो आपकी सहमति देने में सक्षम होने का क्या मतलब है, यह सावधानी बरतने के लिए महत्वपूर्ण है ताकि आप एक स्पष्ट सिर के साथ निर्णय ले सकें और अपने साथी के साथ इस अंतर का क्षण का आनंद उठा सकें।
  • जब आपको लगता है कि नशे में होने से पहली बार सेक्स करने के बारे में घबराहट कम हो सकती है, तो यह आपके फैसले को प्रभावित करेगी और अनुभव को बहुत कम सुखद और यादगार बना देगा।
  • छवि का शीर्षक` class=
    6
    सुनिश्चित करें कि आपका मस्तिष्क और शरीर आपको एक ही बात बताए। हो सकता है कि आपको अपने साथी के साथ यौन संबंध रखने की शारीरिक जरूरत महसूस हो और आपको लगता है कि आप इसे अब और शामिल नहीं कर सकते। हालांकि, अगर आपका शरीर "हाँ" चिल्ला रहा है, लेकिन आपका मन फुसफुसाए "हो सकता है ...", तो आपको तब तक इंतजार करना होगा जब तक कि आपने इसके बारे में वास्तव में नहीं सोचा। जब आप खुद को इस क्षण के लिए जाने देते हैं, तो एक भावुक अनुभव पैदा कर सकते हैं, जब आप समाप्त हो जाने पर आप गुस्सा या निराश महसूस नहीं करना चाहते हैं, क्योंकि आपने अपने शरीर की उपेक्षा की और अपने दिमाग को नजरअंदाज कर दिया।
  • वास्तव में अपने दिमाग को सुनने के लिए, अपने साथी के साथ सेक्स करने के बारे में सोचें, जब वह चारों ओर नहीं है इस तरह, आपके निर्णय आपके भौतिक उत्साह से प्रभावित नहीं होंगे और आप स्थिति को और अधिक उद्देश्य से सोच सकते हैं।
  • भाग 3

    खुद को शिक्षित करें
    छवि का शीर्षक` class=
    1
    सुनिश्चित करें कि आप खुद को सेक्स के बारे में शिक्षित करते हैं अपने साथी के साथ यौन संबंध रखने से पहले, अपने आप को गर्भावस्था, यौन संचारित संक्रमण (एसटीआई), जन्म नियंत्रण विकल्प, आपके राज्य में सहमति की कानूनी आयु और यौन अनुभव के किसी अन्य महत्वपूर्ण पहलू के बारे में शिक्षित करना महत्वपूर्ण है। यदि आप नहीं जानते कि कॉंडोम, गर्भनिरोधक गोलियां, अंतर्गर्भाशयी उपकरणों (आईयूडी) या किसी अन्य प्रकार के जन्म नियंत्रण के काम के बारे में क्या है, तो इसके बारे में सम्मानित ऑनलाइन साइटों जैसे कि नियोजित माता-पिता के रूप में पढ़ना महत्वपूर्ण है। इससे आप सेक्स के बारे में सोचने से पहले भी आत्मविश्वास और अनुभव महसूस कर सकते हैं।
    • हालांकि यह कहा जाता है कि कंडोम सही तरीके से उपयोग किए जाने पर 98% सुरक्षित होते हैं, आपको और आपके साथी को इसका उपयोग करना चाहिए पता है, खासकर यदि यह आपके जन्म नियंत्रण का एकमात्र रूप है।
    • यदि आप गर्भनिरोधक की गोली ले जा रहे हैं, तो आपको ध्यान रखना चाहिए कि यह आपकी यौन संचरित रोगों के खिलाफ नहीं है और यह कि आपके यौन संबंध रखने से पहले आपको और आपके साथी को परीक्षाएं होनी चाहिए।
    • ऐसा मत सोचो कि महीने के कुछ समय के दौरान लड़की गर्भवती नहीं हो सकती है, भले ही आप गर्भनिरोधक पद्धति का उपयोग करें। आपको हमेशा एक योजना होना चाहिए
  • Video: शारीरिक सम्बन्ध बनाना जरूरी क्यों है महिलाओं के लिए || Sharirik Sambandh Banana Jaroori Kyon Hai

    छवि का शीर्षक` class=
    2
    सुनिश्चित करें कि आप और आपके साथी दोनों तैयार हैं और एक ही पृष्ठ पर। गर्भनिरोधक विकल्पों के बारे में अच्छी तरह से सूचित होने के अलावा, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सुरक्षा का उपयोग करने के लिए जब आप और आपके साथी एक ही स्थान पर हैं यदि आप संभोग के दौरान कंडोम का उपयोग करने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका साथी इस फैसले का 100% समर्थन करता है और आपको इसके बिना "बेहतर महसूस" करने की कोशिश नहीं करता। हालांकि, सेक्स करने से पहले इस बारे में बात करने में थोड़ा असहज हो सकता है, लेकिन सेक्स करने की कोशिश करते समय बहस के मुकाबले यह बहुत बेहतर है क्योंकि आप इसका उपयोग करने के लिए सहमत नहीं हैं।
  • मौखिक सेक्स के दौरान कंडोम का प्रयोग यौन संचारित संक्रमणों को भी रोका जा सकता है। यह कुछ ऐसा है जो उन्हें पहले से चर्चा करनी चाहिए यदि आप पहली बार मौखिक सेक्स करने की योजना बना रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपने इसके बारे में भी पढ़ा है।
  • छवि का शीर्षक` class=
    3

    Video: पीरियड में शारीरिक सम्बन्ध बनाये या न बनाये | Periods Ke Time Par Physical Relation

    यदि आप अधिक सलाह चाहते हैं तो अन्य लोगों से बात करें यदि आपने सभी उपयोगी सामग्रियों के बारे में पढ़ा है, लेकिन फिर भी सेक्स के बारे में असुरक्षित महसूस करते हैं, तो आपको अधिक सलाह देने के लिए किसी करीबी दोस्त, एक भाई या पिता या चाचा या चाची से बात करनी चाहिए। शायद आप कुछ नई चीजें सीख सकते हैं और जब आपको लगता है कि सभी सेक्स करने के दौरान डर और चिंताओं को देखते हुए अधिक सहज महसूस करते हैं। बस उन लोगों के साथ बैठते हैं जिनके बारे में आप परवाह करते हैं और विश्वास करते हैं और उनके साथ अपने प्रश्नों और चिंताओं पर चर्चा करते हैं।
  • हालांकि ये लोग आपको अपनी चिंता कम करने में मदद कर सकते हैं और आपको उपयोगी सलाह दे सकते हैं, ध्यान रखें कि वे कभी भी आपको बता नहीं सकते हैं कि सही समय कब सेक्स करना है। यह ऐसा कुछ है जो केवल आप ही जान सकते हैं
  • 4
    सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप किसी भी समय "नहीं" कह सकते हैं। आप सोच सकते हैं कि एक बार जब आप अपने साथी से कहा कि आप सेक्स करने के लिए तैयार हैं, तो आपको अंत तक जाना होगा, भले ही ऐसा होने से पहले आपको संदेह हो (या आपने शुरू होने के बाद)। आप किसी भी समय "नहीं" कह सकते हैं और आपको लगता है कि आप सेक्स करने के बाद कहा है कि आप सभी तरह से जाने के लिए दबाव महसूस नहीं करना चाहिए। आपके साथी को आपके विकल्पों का सम्मान करना चाहिए और इच्छा के साथ अपने साथी को छोड़ने के बजाय आपको क्या करना चाहिए, इसके बारे में अधिक चिंतित होना चाहिए।
  • सेक्स के लिए सहमति के लिए, आपको हर समय आपकी सहमति देना होगा। जैसे ही आप सेक्स करना बंद करना चाहते हैं, आपको ऐसा करने का अधिकार है।
  • छवि का शीर्षक` class=
    5
    सुनिश्चित करें कि आपकी अपेक्षाएं बहुत अधिक नहीं हैं सेक्स करना आपके जीवन के सबसे अविश्वसनीय अनुभवों में से एक हो सकता है (और यह भी एक दुर्लभ) हालांकि आपको यह भयानक होने की उम्मीद नहीं करनी चाहिए, आपको अपने और अपने साथी के लिए यथार्थवादी उम्मीदों को सेट करना चाहिए, खासकर यदि आपने पहले कभी सेक्स नहीं किया है यदि आप अपने साथी के साथ सेक्स करने के लिए तैयार हैं, तो अंत में आप एक लय और शैली ढूंढ सकेंगे जो आपके लिए काम करती है, इसलिए आपको इसे जादुई बनाने के लिए पहली बार ज्यादा दबाव नहीं डालना चाहिए एक निराशा
  • इसके बजाय, एक नए स्तर पर अपने साथी के साथ अपने शारीरिक अनुभवों को लेने का अवसर पर विचार करें। क्या हो रहा है और यह एक सुखद आश्चर्य भी हो सकता है के बारे में यथार्थवादी रहें
  • चेतावनी

    • संयम के अलावा किसी अन्य प्रकार की सुरक्षा का काम 100% नहीं है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप और आपके साथी को यौन संचारित बीमारियों और गर्भावस्था के बारे में पता है।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com