ekterya.com

यौन ध्यान कैसे करें

यौन संभोग यौन संबंध के दौरान खुशी को बढ़ाने के लिए शरीर की जागरूकता बढ़ाने का एक तरीका है। नियमित यौन ध्यान, या तो अकेले या अपने साथी के साथ, संभोग के दौरान अंतरंगता और खुशी की भावनाओं को बढ़ा सकता है।

चरणों

भाग 1
अपने आप को तैयार करें

1
ध्यान के बारे में अपने साथी से बात करें यौन जीवन में सुधार करने के लिए ध्यान एक स्वस्थ तरीका हो सकता है। अपने साथी से बात करें कि आप यौन ध्यान की कोशिश क्यों करें।
  • उसे यौन ध्यान के लाभों के बारे में बताएं अच्छे लिंग के लिए आपको अपने शरीर के बारे में पूरी तरह से अवगत होना चाहिए। यह आपको उत्तेजनाओं को बेहतर ढंग से समझने की अनुमति देता है। ध्यान आपको मन की दक्षता और जागरूकता का अभ्यास करने के लिए सिखाता है, जिसके परिणामस्वरूप एक और अधिक सुखद यौन संबंध होते हैं।
  • जो जोड़े यौन ध्यान में संलग्न हैं, वे अक्सर एक दूसरे के करीब महसूस करते हैं ध्यान में शामिल होने से आप अपने साथी के शरीर के बारे में और अधिक जागरूक हो सकते हैं, जिससे यौन गतिविधि में सुधार हो सकता है।
  • Video: यौन ऊर्जा दिव्य होती हैं Osho

    क्या यौन ध्यान चरण 1
    2
    अपने मन को साफ करने के लिए तैयार एक बार जब आप यौन ध्यान में शामिल होने का निर्णय लेते हैं, तो आपको अपना मन साफ ​​करने के लिए तैयार होना चाहिए। बिना किसी विकर्षण के शांत स्थान चुनें बेडरूम या लिविंग रूम में रोशनी बंद करें और सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को दूर करें, जैसे टेलीफोन, टीवी और लैपटॉप। एक आरामदायक तापमान पर कमरे को रखें यदि यह बहुत ठंडा या बहुत गर्म है, तो आप विचलित हो सकते हैं
  • इमेज लैंगिक मेडिटेशन चरण 2 के शीर्षक वाला इमेज
    3
    पूर्व तप किया। जब आपने अपना मन साफ ​​करने के लिए खुद को तैयार किया है, तो आपको एक पूर्व-ध्यान करना चाहिए यह एक अनुष्ठान है जो आपको और आपके साथी को अपनी चेतना को अंतर्निहित करने की अनुमति देता है।
  • दोनों अपनी आँखें बंद करना चाहिए फिर, अपने पर्यावरण के बारे में जागरूकता बनाए रखने का प्रयास करें अपने शरीर पर ध्यान दें, अपने श्वास के लिए और अन्य विचारों को दूर करने की कोशिश करें और बस वर्तमान क्षण पर ध्यान केंद्रित करें।
  • जब आप ध्यान के लिए तैयार महसूस करते हैं, धीरे से अपने साथी के घुटने से छूएं यदि आपका साथी अपनी आँखें नहीं खोलता है, तो आपको इसका संकेत होना चाहिए कि वह ध्यान शुरू करने के लिए तैयार नहीं है। यदि आपका साथी आपके तैयार होने से पहले अपने घुटने को छूता है, तो अपनी आँखें बंद रहें।
  • भाग 2
    ध्यान में शामिल हो जाओ

    क्या यौन ध्यान चरण 4 नामक छवि
    1
    अपने आप को सही स्थिति में रखें एक बार अपने साथी और आप पूर्व-ध्यान को पूरा कर लें, तो उन्हें प्रक्रिया के लिए सही आसन में रखना चाहिए। वे कमल की स्थिति में झूठ या अपने पैरों के साथ बैठ सकते हैं, वे क्या पसंद करते हैं इसके आधार पर। आदर्श रूप से, यौन ध्यान करने से पहले उन्हें अपने कपड़े बंद करना चाहिए।
    • अपनी रीढ़ की हड्डी सीधे और अपने हाथों को अपने पक्ष में रखें, भले ही आप बैठे या झूठ बोल रहे हों। अगर आप बसंत ध्यान करते हैं तो अपनी बाहों में अपनी बाहों का ढीला समर्थन करें।
    • अपनी ठोड़ी ऊपर रखें और अपने सिर को रीढ़ के साथ गठबंधन अगर आप बैठे हैं।
  • इमेज लैंगिक मेडिटेशन चरण 5



    2
    अंतरिक्ष और साँस लेने पर ध्यान केंद्रित करें जब आप ध्यान शुरू करते हैं, तो अपने स्थान पर ध्यान केंद्रित करें और अपनी श्वास पर ध्यान दें। गहरी, आराम से साँस लें और अपने शरीर में प्रवेश करने और छोड़ने वाली हवा पर ध्यान दें। अपने बारे में जागरूक होने की कोशिश करें और आपको कैसा महसूस होता है मूल्यांकन करें कि कैसे हवा आपके शरीर के चारों ओर लगती है और शरीर के सभी हिस्सों को हाथ से पैर तक कैसे महसूस होता है।
  • 3
    अपने शरीर को कल्पना करें जब आप ध्यान शुरू करते हैं, तो अपने शरीर की कल्पना करें। इस बारे में सोचें कि आपका शरीर अंदर और बाहर कैसे दिखता है अपने शरीर की आंतरिक ऊर्जा को कल्पना करने का प्रयास करें अपनी कल्पना का प्रयोग करें यौन इच्छा के लिए अलग-अलग रंगों की कल्पना करें यही है, कल्पना कीजिए कि आपकी भावनाओं में सार आकार, रंग और ध्वनियां हैं अपनी कल्पना उड़ना
  • इमेज लैंगिक मेडिटेशन चरण 7
    4
    अपने साथी पर ध्यान केंद्रित करें एक बार जब आप खुद को विज़ुअलाइज़ कर लेंगे, तो अपने साथी के प्रति फ़ोकस बदलें। उसके बारे में सोचने की कोशिश करो
  • अपने शरीर के आसपास महसूस करो अपने श्वास और अपने साथी की श्वास का मूल्यांकन करें। अपने साथी का सामना करें और अपनी आँखों को देखो अपने शरीर के आंदोलनों पर एक नज़र डालें
  • अभिव्यक्ति के माध्यम से अपने साथी के साथ संवाद करने का प्रयास करें अपने साथी को दिखाने के लिए अपना चेहरा, हाथ और आँखों का उपयोग करने का प्रयास करें अपने साथी के भावों का ध्यान रखें। यह देखने की कोशिश करें कि आप भी क्या महसूस करते हैं।
  • आपके शरीर और आपके पास होने वाली उत्तेजनाओं के यथासंभव जागरूक होने की कोशिश करें। यौन ध्यान का लक्ष्य चेतना को तेज करना है, जिससे यौन उत्तेजना बढ़ सकती है।
  • इमेज लैंगिक मेडिटेशन चरण 8

    Video: कामवासना के रूपांतरण की ये है सबसे आसान विधि

    5
    यह यौन कार्य होता है यौन ध्यान के बारे में 20 मिनट के बाद, यौन कृत्य से शुरू करें अगर सेक्स यौन ध्यान के बाद अधिक सुखद होता है, तो नियमित रूप से इस तरह के ध्यान के बारे में अपने साथी से बात करें।
  • 6
    ताओवादी यौन ध्यान की कोशिश करो एक बार जब आप मूल यौन ध्यान की कोशिश कर रहे हैं, तो अधिक जटिल रूपों पर जाने की कोशिश करें। ताओवादी यौन ध्यान ध्यान का एक रूप है जो आपके साथी की इच्छाओं को बनाने पर केंद्रित है और आपका विलय होगा।
  • अपने साथी के हाथ को पकड़कर ताओवादी ध्यान शुरू करें और दोनों की सांस को मर्ज करने की कोशिश करें, जो कि साँस लेना और साँस छोड़ने की लय से मेल खाते हैं। जब तक वे सांस लेते हैं तब तक जारी रखें जैसे वे एक थे।
  • नाड़ी ताओवादी यौन ध्यान का एक और रूप है। धीरे से खोलें और अपने साथी के हाथ को बंद करें या अपनी कलाई को मज़बूत और नियमित लय के साथ मालिश करें। यह आपके साथी को आराम करने में मदद करता है और एकजुटता की भावना को बढ़ाता है।
  • ताओवादी यौन ध्यान में पूरी तरह से संलग्न होने के लिए, समय और समर्पण की आवश्यकता है। आपको ताओ धर्म के 8 सिद्धांतों के साथ अपने आप को परिचित करना चाहिए और नियमित आधार पर अकेले ध्यान और ध्यान रखना चाहिए। यदि आप ताओवाद या ताओवादी ध्यान में रुचि रखते हैं, तो अपने साथी से बात करें ताकि एक साथ वे इस विषय पर कक्षाएं ले सकें। एक पेशेवर अभिविन्यास के साथ, वे एक जोड़े के रूप में, ताओवाद को अपनाने और ताओवादी यौन ध्यान में संलग्न करने के लिए सीख सकते हैं।
  • 7
    तांत्रिक सेक्स के बारे में जानें तांत्रिक सेक्स मनोविज्ञान के एक रूप है जिसमें आप संभोग के दौरान संवेदनाओं को सुधारने के लिए ध्यान का उपयोग करते हैं। सेक्स ध्यान का एक रूप बन जाता है के कई ध्यान प्रथाओं योग वे तांत्रिक सेक्स में शामिल होने में आपकी सहायता कर सकते हैं। यदि आपका साथी और आप रुचि रखते हैं, तो पुस्तकालय में तांत्रिक सेक्स पर एक पुस्तक की तलाश करें या विषय पर एक साथ एक कोर्स करें।
  • युक्तियाँ

    • मन को साफ करने की आदत को हासिल करने के लिए अकेले ध्यान का अभ्यास करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com