ekterya.com

कैसे एक रिश्ता समाप्त करने के लिए पता है

यदि आप इस पृष्ठ पर हैं, तो आपको अपने रिश्ते के बारे में कुछ संदेह होना चाहिए। विश्लेषण की एक अच्छी मात्रा और विवेक की परीक्षा किसी भी संबंध के लिए पूरी तरह से स्वस्थ है, लेकिन यह जानना कि जब आपके पेट में यह महसूस करने का वास्तव में क्या मतलब है कि यह आपके संबंध समाप्त करने का समय है? रिश्ते को पूरा करना कभी आसान नहीं होता, भले ही आप जानते हों कि यह सही काम है। हालांकि, पहले आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यह सही निर्णय है, संकेतों का विश्लेषण कर सकते हैं जो संकेत दे सकते हैं कि समय अलविदा कहने आया है।

चरणों

भाग 1

अपनी भावनाओं को पहचानो
इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप चरण 1
1
अगर कुछ ऐसा है जो आप अपने साथी से स्वीकार करने के लिए अनिच्छुक हैं, तो विचार करें। क्या आप चाहते हैं कि वह आपके लिए "परिवर्तन" करे? और यदि ऐसा है, तो विचार करें कि क्या आपके साथी के लिए यह उचित होगा कि आप भी बदल सकें। एक और चीज जो आप बदलना चाहते हैं, पूरी तरह से स्वीकार करने की कोशिश कर सकते हैं। इसे ज़ोर से कहो: "मैं स्वीकार करता हूं कि वह पूरी अस्पष्ट है।" फिर अपने आप से पूछें: रिश्ते के फायदों के बारे में अस्पष्ट तथ्य क्या है? यदि ऐसा है, तो इसे बदलने की कोशिश करने के बजाय अपने साथी के रूप में स्वीकार करने और उसका निपटारा करने का प्रयास करें।
  • यदि ऐसा कुछ बहुत बड़ा और कष्टप्रद है, तो आप इसे आसानी से नहीं निकाल सकते और व्यक्ति बदल नहीं पा रहा है, तो यह संबंध समाप्त करने का समय हो सकता है।
  • अचानक आप और आपके साथी अलग-अलग धर्मों के हैं। यदि आपका साथी आपको बदलने और आप से भी मना कर देता है, और दोनों के लिए धर्म बहुत महत्वपूर्ण है, तो यह हो सकता है कि सौदा समाप्त हो।
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप स्टेप 2
    2
    अपनी समस्याओं के बारे में सोचो आप रिश्ते को खत्म करने के लिए है क्योंकि आप असुरक्षा, परित्याग के डर, आदि के रूप में कुछ समस्याओं को आप का सामना नहीं करना चाहती चाहते हैं मिल सकता है, लेकिन इन समस्याओं को किसी भी रिश्ते कि आप कहां हैं आप के साथ ही रहेगा। उदाहरण के लिए, शायद आप इससे पहले विश्वासघाती हो गए हैं और आप उस व्यक्ति के साथ तोड़ने के लिए प्रलोभन कर रहे हैं इससे पहले कि आपको पता चल जाए और आपको फिर से चोट लगने की आशंका हो। यह अंत करने का एक अच्छा कारण नहीं है उनको बचने की कोशिश करने के बजाय आपको अपने भय का सामना करना पड़ता है
  • अगर आपको लगता है कि आपके समस्याएं समस्या हैं, तो अपने साथी से उनके बारे में बात करें और देखें कि क्या वे उन्हें दो के बीच हल कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप स्टेप 3
    3
    क्या आप अपने साथी की भावनाओं को चोट पहुंचाने से डरते हैं? यदि आप उस व्यक्ति का प्रकार हैं जो आम तौर पर दूसरों की जरूरतों की परवाह करता है, तो शायद आप खुद के अंदर यह जानते हैं कि आप इस रिश्ते में नहीं बनना चाहते हैं, लेकिन आप उस व्यक्ति से यह कहने से डरते हैं कि यह खत्म हो गया है। हालांकि, आपको यह महसूस करना होगा कि आप सहानुभूति के लिए उसके साथ रहने से आप उसे किसी भी एहसान नहीं कर रहे हैं लेख पढ़ें कैसे सुखदायक लोगों को रोकने के लिए आपकी मदद कर सकता है
  • यदि आप जानते हैं कि रिश्ते का कोई भविष्य नहीं है, तो जितनी जल्दी हो सके उतना जल्दी समाप्त हो जाएगा, आप अपने साथी के लिए सबसे अच्छा काम कर सकते हैं, क्योंकि आप उन्हें भविष्य में अधिक उपयुक्त रिश्ते को ठीक करने और प्राप्त करने का अवसर देंगे।
  • हालांकि यह सबसे अच्छा है शांत के एक पल में रिश्ते को खत्म करने के लिए, रुको नहीं है, क्योंकि यह एक जन्मदिन, शादी है, वेलेंटाइन डे, अपने परिवार, या एक लाख अन्य कारणों के साथ क्रिसमस अंत रिश्ता है कर सकते हैं कि "असुविधाजनक"। यह हमेशा के लिए जा सकता है और रिश्ते खत्म करने के लिए कोई सही समय नहीं है (हालांकि, निश्चित रूप से, ऐसे समय होते हैं जो दूसरों की तुलना में बेहतर होते हैं)
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप स्टेप 4
    4
    क्या आप एकल होने से डरते हैं? एक और कारण है कि लोग एक रिश्ते को खत्म करने का विरोध करते हैं क्योंकि वे अकेले नहीं होना चाहते हैं। लेकिन किसी व्यक्ति के साथ "वाइल्ड कार्ड" के रूप में न केवल उसके लिए अनुचित है, यह आपके लिए भी उचित नहीं है, क्योंकि आप एक व्यक्ति के रूप में विकसित होने और आपके लिए सही व्यक्ति की संभावना कम नहीं हैं। लेख पढ़ें अकेले होने का आनंद कैसे लें और एक आशावादी कैसे बनें आपको साहस देने के लिए
  • इमेज शीर्षक जिसका नाम ब्रेक अप चरण 5 है
    5
    आपको यह स्वीकार करने के लिए तैयार होना चाहिए कि शायद आप रिश्ते में इतना दिलचस्पी नहीं रखते। या हो सकता है कि आपका साथी आपके अंदर इतना दिलचस्पी नहीं लेता है कोई नहीं जानता है कि हम किसी व्यक्ति को क्यों पसंद करते हैं या उससे प्यार करते हैं। कभी-कभी हम बस कनेक्ट होते हैं या हम कनेक्ट नहीं करते हैं या कुछ अन्य व्यक्ति बहुत गहरी भावनाओं को विकसित करता है, और दूसरा नहीं है ऐसा होता है और यह बहुत दर्द होता है, लेकिन इसकी कोई गलती नहीं है प्यार और स्नेह मजबूर नहीं किया जा सकता है आप किसी बिंदु पर प्यार में गहरा हो सकता था, लेकिन कितनी देर पहले यह था? तेजी से आप अपनी सच्ची भावनाओं को स्वीकार करते हैं, जितनी तेज़ी से आप इसके बारे में कुछ कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप चरण 6
    6
    ध्यान करता। अपनी आँखें बंद करके कुछ समय व्यतीत करें, अपनी सांस लेने पर ध्यान केंद्रित करें। यह आपको अपने रिश्ते के साथ क्या करना चाहिए इसका उत्तर जानने के लिए प्रेरित नहीं कर सकता है, लेकिन यह आपको अधिक ध्यान केंद्रित करने और अपने विचारों के करीब रहने में मदद करेगा। आप बहुत व्यस्त डर रहे हैं और आपको बैठने का एक पल नहीं है और वास्तव में यह सुनें कि आपका शरीर और मन आपको कह रहे हैं।
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप चरण 7
    7
    देखें कि क्या आप अपने साथी के साथ बाहर जाने के लिए शर्मिंदा हैं। यह एक महत्वपूर्ण मुद्दा है यदि आपके मित्र या सहयोगी काम पर खुश घंटे का आनंद ले रहे हैं, तो क्या आप अपने साथी को लेने के लिए उत्साहित हैं क्योंकि आपको पता है कि यह कितना अद्भुत है, या बहाने उसे लेने के लिए नहीं क्योंकि आप सामाजिक स्थितियों में उसके साथ घृणा करते हैं?
  • ज़रूर, कुछ लोग दूसरों की तुलना में अधिक शर्मीली हैं, और कुछ परिस्थितियां आपके साथी के साथ और अधिक मजेदार हो सकती हैं, लेकिन आम तौर पर आपको उस व्यक्ति पर गर्व होना चाहिए जिसे आप चाहते हैं और इसे पेश करने के लिए उत्साहित होना चाहिए। अगर यह आपको खुश नहीं करता है कि दूसरे लोग अपने साथी को जानते हैं, तो आप रिश्ते में कैसे खुश रह सकते हैं?
  • भाग 2

    अपने साथी के बारे में सोचो
    इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप चरण 8
    1
    अगर आप एक जोड़ तोड़ या नियंत्रित रिश्ते में हैं तो पहचान लें. इस तरह के रिश्ते स्वस्थ नहीं हैं। जीवित रहने के संबंध के लिए, मेनिप्युलेटर को उसके व्यवहार में एक नाटकीय परिवर्तन की आवश्यकता है। यदि वह ऐसा नहीं करता है या नहीं कर सकता है, तो यह बुद्धिमान होगा इसे खत्म करो. यदि आपको लगता है जैसे आपका साथी आपके द्वारा किए गए हर चीज के प्रभारी है और जब आप स्वतंत्र रूप से कार्य करना चाहते हैं, तो आपको एक बड़ी समस्या है।
    • आप चालाकी से किया जा रहा है या नियंत्रित है, तो इस दुर्लभ मामलों में जहां आप समाप्त करने के लिए चेहरे रिश्तेदार यदि आप एक हिंसक प्रतिक्रिया डर रिश्ते को खत्म करने के लिए सामना करने के लिए नहीं करना चाहते हैं में से एक है, दूरी करते हैं और आप के साथ एक दोस्त है, जब आप अपने इकट्ठा करने के लिए जाना बातें।
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप चरण 9
    2
    देखें कि आपका साथी आपका सम्मान नहीं करता है या नहीं। यदि कोई व्यक्ति वास्तव में आपके बारे में परवाह करता है, तो वह आपको अपमानित नहीं करेगा या आपको बहुत आलोचना नहीं करेगा। वे आपको उन चीजों को बताएंगे जो आपको सुनने की जरूरत है भले ही वे अच्छे न हों, लेकिन यह अपमानजनक नहीं होगा, न ही वह आपसे कठोर तरीके से बात करेंगे। एक उदाहरण है, तो अगर आप भूलवश कुछ छोड़ देना होगा और उस व्यक्ति तुमसे कहा था "आप यहां पर एक मूर्ख, क्यों आप अपने जीवन में एक बार के लिए क्या कर देखो नहीं!" - यह एक बड़ी चेतावनी है कि आपको बताता है कि आप उस व्यक्ति को छोड़ देना चाहिए है और वास्तव में आपके बारे में परवाह करता है, जो किसी के साथ आगे बढ़ना
  • आपके साथी का सम्मान की कमी अधिक सूक्ष्म हो सकती है। अचानक व्यक्ति आपके पेशे के कुछ पहलुओं का मजा लेता है, या आपको यह संकेत देता है कि आप कुछ पर बहुत अच्छा नहीं हैं। यह भी अपमानजनक है, और महान है
  • Video: क्या पति-पत्नी का पिछले जन्मों का रिश्ता होता है? Kya pati-patni ka pichle janm ka rishta hota hai?

    इमेज का शीर्षक, जब टू ब्रेक अप चरण 10

    Video: १० बातो से जाने बॉयफ्रेंड/गर्लफ्रेंड का सच्चा प्यार | 10 Things To Know your partner love you truly

    3
    देखें कि आपका साथी आपको हर समय डांट रहा है या नहीं। यदि आप कभी-कभी रचनात्मक तरीके से अपनी कुंठा व्यक्त करने में मदद करते हैं, तो विचित्र चर्चा करने के लिए ठीक है, और यहां तक ​​कि एक रिश्ते के लिए भी चर्चा स्वस्थ हो सकती है। हालांकि, अगर आपका साथी हर वक्त आपके बारे में चिल्ला रहा है, आपसे असहमत हैं, आपको अपमानजनक तरीके से संबोधित करते हैं, और आम तौर पर किसी भी तरह से क्रूर न होने के कारण, इसे समाप्त करने का समय है।
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप चरण 11
    4
    देखें कि आपका साथी रिश्ते से शर्मिंदा है या नहीं। यह एक बड़ा बुरा संकेत है यदि आपका साथी सार्वजनिक रूप से आपके साथ रहना शर्मिंदा है और कहता है कि वह एक रिश्ते में हैं, तो आपको एक बड़ी समस्या है। कोई व्यक्ति किसी रिश्ते को छुपाना चाहता है, उसके लिए कुछ अच्छा कारण हैं, जब तक कि उनके माता-पिता के कारण डेट पर जाना जरूरी नहीं है। लेकिन व्यक्ति अपने मित्रों और परिचितों से गुप्त रखने के लिए चाहता है, वह अपने हाथ पकड़ या इस तरह से इंगित करता है कि वे सार्वजनिक रूप से एक तिथि पर हैं में बातचीत करने के लिए मना कर दिया, तो यह समय रिश्ते को खत्म करने के लिए हो सकता है। आपको उस व्यक्ति के साथ होना चाहिए, जो गर्व है, आप के साथ शर्मिंदा नहीं होना चाहिए, क्योंकि यही वह है जो आप के हकदार हैं।
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप स्टेप 12
    5
    देखें कि क्या आप एक हैं जो हमेशा अंतरंगता के पल चाहते हैं। यदि आप बिस्तर या सोफे पर cuddled हैं, लेकिन आप कार्रवाई करनी चाहिए या स्थिति लगभग हमेशा मसालेदार बनाने की कोशिश करनी चाहिए, तो आप परेशानी में हो सकता है। खासकर यदि आप शुभकामनाएं या विदाई के चुंबन के लिए झुकाव करते हैं और आपको उस व्यक्ति से चुम्बन करने के लिए पूछना पड़ता है, तो आपके संबंध में गंभीर समस्याएं हैं इसके बारे में बात करने से डरो मत - अचानक आपके साथी की गोपनीयता की समस्या है या आप को छूना नहीं चाहता क्योंकि आप विश्वासघाती थे। जो भी समस्या है, आपको उस पर कार्य करने या रिश्ते खत्म करने की आवश्यकता है, क्योंकि वर्तमान स्थिति काम नहीं कर रही है।
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप चरण 13
    6
    देखें कि क्या आपको कुछ ऐसा करने के लिए दबाव डाला गया है जिससे आप आराम महसूस नहीं करते हैं यदि वे आप कुछ तुम चाहते हो ले, यौन संबंध जब आप तैयार हैं या जल्द, गति सीमा से ऊपर ड्राइविंग की तरह खतरनाक व्यवहार का हिस्सा बनने अजनबियों परेशान, या आम तौर पर एक तरीका है कि आपको डराता में व्यवहार करने के लिए नहीं कर रहे हैं बनाने के लिए, यह है इस संबंध को खत्म करने का क्षण व्यक्ति आपकी ज़रूरतों और इच्छाओं को महत्व नहीं देता है और आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिल सकता है जो वास्तव में आपके बारे में परवाह करता है
  • आपको यह महसूस करने में एक मिनट लग सकता है कि आप कुछ कर रहे हैं जो आप के साथ सहज नहीं हैं, क्योंकि आप बस स्थिति की लय खोजने की कोशिश कर रहे थे।
  • भाग 3

    संबंधों के बारे में सोचो
    इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप चरण 14
    1



    देखें कि क्या दूसरों ने आपको चेतावनी दी है कि आप जिस व्यक्ति से हैं उसके साथ बाहर जाना है। यद्यपि आप रिश्ते को खत्म नहीं करना चाहिए सिर्फ अपने सबसे अच्छे दोस्त विचार है क्योंकि "आप पा सकते हैं किसी को बेहतर," है कि आप अपने रिश्ते पर पुनर्विचार करना चाहिए अगर सब अपने दोस्तों, परिवार, या यहाँ तक कि लोग हैं, जो बहुत अच्छी तरह से मुसीबत पता नहीं है लेने के लिए आप जितनी जल्दी हो सके एक रिश्ता खत्म बताओ। आप विशिष्ट कारणों, जैसे व्यक्ति वास्तव में आप या व्यवहार करता है आप एक कपड़ा गुड़िया की तरह के बारे में परवाह नहीं करता है, तो यह है कि और भी अधिक संकेत है कि यह खत्म करने के लिए समय है।
    • बेशक, कुछ लोगों को यह नहीं समझा जाएगा कि आपका रिश्ता कैसे काम करता है और आप अपने रिश्ते की गुणवत्ता के आधार पर अन्य लोगों के बारे में क्या कह सकते हैं या आप दोनों को एक साथ मिल सकते हैं। लेकिन अगर हर कोई आपको खत्म करने के लिए कह रहा है, तो आपको कम से कम होना चाहिए विचार करें कि उनके पास ऐसा करने का एक अच्छा कारण है
  • इमेज का शीर्षक, जब टू ब्रेक अप चरण 15
    2
    देखें कि क्या रिश्ते बहुत तेज हो जाता है। आपका रिश्ता अपनी गति से बढ़ना चाहिए और आपको एक-दूसरे को जानने के लिए समय लेना चाहिए। अगर आपने सिर्फ दो महीने पहले अपने साथी से मुलाकात की है और पहले से ही एक साथ चलने या शादी करने के बारे में बात कर रहे हैं, तो शायद आप दोनों प्रतिबद्धता के विचार से ग्रस्त हैं, लेकिन दूसरे व्यक्ति के साथ नहीं। यदि आपको लगता है कि आप संबंध में अपनी गर्दन पर निर्भर हैं और एक दूसरे को जानने के लिए भी समय नहीं लिया है, तो आपको धीमा या बंद करना होगा
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप चरण 16
    3
    देखें कि क्या वे भविष्य के बारे में बात नहीं करते हैं। ठीक है, यदि आप 15 कर रहे हैं, अच्छी तरह से कभी नहीं शादी के बारे में बात करते हैं, एक साथ चलती हैं, उनके व्यवसायों के बारे में बात करते हैं, या नहीं, वे बच्चों, आदि है, लेकिन आप 25 या 35 है और कुछ वर्षों के लिए के मुद्दे के साथ डेटिंग कर दिया है, तो अगर अपने भविष्य के कुछ अंत में और स्वाभाविक रूप से उठता है कि होना चाहिए। आप एक लंबे समय से साथ हैं और न तो, एक महीने से भी अधिक में भविष्य के बारे में कुछ भी उल्लेख किया है, तो आप सबसे अधिक संभावना नहीं एक साथ लंबे समय तक कर रहे हैं। यदि यह मामला है, तो आपको लगता है कि क्या यह संबंध जारी लायक है की है।
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप चरण 17
    4
    देखें कि क्या आपके रिश्ते को बहुत ही गंभीर समस्या है। यद्यपि मामूली संकेतों की श्रृंखला उन्हें समाप्त करने की आवश्यकता का संकेत दे सकती है, फिर भी कुछ अन्य संकेत हैं जो लगभग हमेशा संकेत देते हैं कि उन्हें समाप्त करना चाहिए या इसे एक क्रांतिकारी मोड़ देना चाहिए यदि ये संकेत आपके लिए लागू होते हैं, तो यह समाप्त करने का समय हो सकता है:
  • आपने भौतिक और / या मनोवैज्ञानिक दुर्व्यवहार, वित्तीय शोषण, यौन दुर्व्यवहार, या अपने साथी के अपमान को उस बिंदु तक ले लिया है जहां उसने अपने स्वास्थ्य और सुरक्षा को क्षति पहुंचाई है।
  • आपका साथी लगातार कुछ ऐसा करने के लिए आपको दबाव डालता है जिसे आप के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, जैसे कि खतरनाक आपराधिक गतिविधि का हिस्सा होना अल्टिमेटम और धमकियां जो दबाव बनाते हैं एक संभावित खतरनाक रिश्ते के संकेत हैं "यदि आप वास्तव में मुझसे प्यार करते हैं, मेरे लिए ऐसा करें" के जाल में मत आओ।
  • अगर अंतहीन चर्चाएं, या हताशा ने दंपति के कामकाज के मुख्य क्षेत्रों को संभाला है - संचार, सेक्स, वित्त और भावनात्मक समर्थन।
  • ईर्ष्या एक गंभीर समस्या बन गई एक रिश्ता स्वस्थ होना बंद रहता है यदि आपका पार्टनर इस पर प्रतिबंध लगाने की कोशिश करता है कि किसके साथ जाना है, कब और कब तक आपका साथी आपके सामाजिक जीवन के नियंत्रण में नहीं है - आपके पास यह है
  • आपके साथी को अल्कोहल या नशीली दवाओं के दुरुपयोग की लंबी लत है, और इससे दूर नहीं जा सकता है, और आपके जीवन और आपके बच्चों के इस तथ्य से पीड़ित हैं
  • यदि आप शराब या नशीली दवाओं के दुरुपयोग के लिए कई वर्षों से एक लत पड़ा है, और आप इसे से छुटकारा नहीं मिल सकता है। आप घर में होने से किसी को भी अच्छा नहीं कर रहे हैं
  • आपका रिश्ते सतही नींव पर आधारित है जो अब काम नहीं करते, जैसे पार्टियां, साझा शौक, या प्यार के बिना सेक्स, और आप पहले से ही उस चरण को पार कर चुके हैं।
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप स्टेप 18
    5
    विश्लेषण करें कि आपके रिश्ते में कई उतार-चढ़ाव हैं सचमुच एक प्यार करने वाला दंपती, हर समय ऐसा होना चाहिए, चाहे जो भी स्थिति हो। यदि आपका रिश्ते कई उतार-चढ़ावों में रहता है, तो इसे खत्म करने का समय है क्योंकि स्पष्ट रूप से कुछ गलत है। इसे ठीक करने की कोशिश करने के लिए वापस मत आना, आप उस सिरदर्द और दिल के बिना बेहतर हो। आपके लिए इंतजार कर रहे अन्य लोग हैं, इसलिए जाकर उन्हें खोजें।
  • इमेज का शीर्षक नाम कब टू ब्रेक अप चरण 1 9
    6
    देखें कि क्या उनके विरोधाभासी लक्ष्य हैं यदि आप अपने आप को दुनिया भर में यात्रा करने वाले एक समुद्री जीवविज्ञानी के रूप में देखते हैं और आपका साथी एक शिक्षक की तरह दिखता है और अपने परिवार के पास टेक्सास में रहता है, तो उनके पास एक समस्या है। यदि आप बच्चे नहीं करना चाहते हैं और आपका पार्टनर सात चाहता है और उन्हें पहले से शुरू करना चाहते हैं, तो उन्हें एक समस्या है। यदि आपके सपनों और भविष्य के दर्शन वास्तव में मेल नहीं खाते - और आपको जल्द ही अगले चरणों को समझना होगा - तो यह समय खत्म करने का है।
  • यदि आप अभी भी किशोर हैं, तो आपके लक्ष्यों को बदल सकता है और आपके पास उनके बारे में सोचने का समय है। लेकिन अगर आपको अपने वायदा की योजना शुरू करने की आवश्यकता है और कोई संभावित प्रतिच्छेदन नहीं है, तो रिश्ते के बारे में सोचने का समय है।
  • इमेज का शीर्षक नाम कब टू ब्रेक अप चरण 20
    7
    देखें कि आप में से दोनों अविश्वासू हैं - बार-बार। बेवफाई एक अच्छा संकेत नहीं है, चाहे बेवफाई का इतिहास हो या आप विश्वासघाती हो क्योंकि आप रिश्ते से नाखुश हैं। यद्यपि वे एक-दूसरे को माफ़ करना सीख सकते हैं, अगर ऐसा कुछ है जो हर समय दोहराया जाता है, तो यह बहुत संभव है कि रिश्ते को पहले से ही इसे ठीक करने के लिए बहुत नुकसान हुआ है। यह ऐसा तरीका हो सकता है कि वे दोनों एक संदेश भेज रहे हैं कि उनका रिश्ता पर्याप्त नहीं है
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप चरण 21
    8
    देखें कि क्या वे खुद को दूर करने के लिए शुरू कर दिया है। यह मुश्किल है। वे ज्यादा जब वे हाई स्कूल या कॉलेज में थे प्यार किया है सकते हैं, लेकिन अब अलग अलग लोगों, मित्रों, सपने और रुचि नहीं है। यदि सब वे आम में है वह यह कि वे एक कहानी का हिस्सा है, और वह पर्याप्त नहीं है, तो यह हाथ से हर एक पर स्थानांतरित करने के लिए समय हो सकता है। क्योंकि यह किसी की गलती नहीं है, और वे अभी भी आपसी स्नेह लग रहा है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे एक साथ रहना चाहिए अगर यह लोग वे आज कर रहे हैं के प्रकार के लिए उपयुक्त नहीं है यह, सबसे मुश्किल कारणों को समाप्त करने के से एक है।
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप स्टेप 22
    9
    विश्लेषण करें अगर आप रहस्य नहीं बताते हैं एक जोड़े के बीच किसी भी रहस्य, धोखाधड़ी का एक रूप है, भले ही यह बेवफाई के बारे में नहीं है। यह एक संकेत का संकेत नहीं विश्वास और रिश्ते में सम्मान है कि वहाँ है। वे कुछ भी छिपा नहीं करना चाहिए, एक आश्चर्य पार्टी से परे है। अतीत शिकायतों अपने काम साझा से क्योंकि आप जानते हैं कि aburrirá- अधिक छिपा है की तुलना में आप किसी दूसरे शहर में एक नया काम के लिए एक साक्षात्कार करने जा रहे हैं क्योंकि आप यदि आप इसे पाने के आप क्या करेंगे पता नहीं है यह अलग है।
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप स्टेप 23
    10
    देखें कि आपके में दोनों के पास प्रयास करने का स्वभाव है। आप, रोमांटिक पिकनिक, वृद्धि में बाहर जाने के लिए विस्तृत नियुक्तियों की योजना, और एक दूसरे का ख्याल रखना जब कोई बीमार था, लेकिन अब का उपयोग किया है मुश्किल से फोन उठाओ और पाठ संदेश अन्य व्यक्ति सिर्फ भेजा जवाब देने के लिए का प्रयास करते हैं, तो वे की जरूरत है प्रयास करते हैं या रिश्ते को खत्म। आप या आपके साथी प्रयास नहीं कर रहे हैं, तो वे लग रहा है, गहरे में होना चाहिए, उस रिश्ते को इसके लायक नहीं है।
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप स्टेप 24
    11
    देखें कि क्या उन्होंने बहुत समय व्यतीत करना शुरू कर दिया है। अचानक आप और आपके साथी के गंदे काम करने के लिए बिना समाप्त कर दिया है। आप अलग अलग दोस्तों के साथ उनके सप्ताहांत के सबसे खर्च करते हैं, तो अपने परिवार का दौरा, या बस घर रहने और नहीं बल्कि एक साथ समय बिताने से अपने शौक कर - दो अलग-अलग क्षेत्रों में दो टीवी होने के बारे में लगता है - तो आप कर सकते हैं वे पहले से ही एक महान बातचीत के बिना दूरी शुरू कर दिया है। यदि यह मामला है, तो यह खत्म करने के लिए समय हो सकता है।
  • भाग 4

    कार्रवाई में दर्ज करें
    इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप चरण 25
    1
    एक गर्म तर्क के बीच में कभी संबंध समाप्त न करें यदि रिश्ते के लायक नहीं है, दोनों शांत हो जाने पर इसे देख सकते हैं। इसके अलावा, जब वे गुस्से में हैं, तो समाप्त होने से जुदाई अधिक मुश्किल होगी।
  • इमेज का शीर्षक, जब टू ब्रेक अप चरण 26
    2
    अलग समय व्यतीत करने का प्रयास करें एक या दो सप्ताह में एक-दूसरे को देखने के लिए सहमत न हों, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि आप अभी भी एक साथ हैं, और इस संबंध में इस समय के दौरान जारी रहेगा एक साथ समय व्यतीत न करें, फोन पर बात न करें और संदेश न भेजें। सबूत अलग करने से आपको यह देखने में मदद मिल सकती है कि रिश्ते कितना लायक है ... या क्या नहीं। यदि यह पहली बार में मुश्किल है, लेकिन आप इस व्यक्ति के बिना शांति पा सकते हैं, तो संबंध को समाप्त करने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है।
  • यदि आप पहले दिन का आनंद लेते हैं, लेकिन आपको पता चलता है कि आप इस व्यक्ति को याद करते हैं, और आपको लगता है कि आपका जीवन इसके बिना अधूरा है, तो शायद संबंध बेहतर करने की कोशिश करना बेहतर होगा। लेख में विवरण ढूंढें प्रत्येक दूसरे स्थान को कैसे देना है.
  • इमेज का शीर्षक है जब टू ब्रेक अप चरण 27
    3
    विश्लेषण करें कि रिश्ते को सहेजने के लायक है अगर आप इस संबंध में सोचने के लिए समय ले चुके हैं कि आप रिश्ते को खत्म करना चाहिए या नहीं, तो आप देख सकते हैं कि अच्छे रिश्ते के लक्षण भी आप पर लागू होते हैं। यहाँ कुछ संकेत हैं जो आपको बताते हैं कि आपको उस व्यक्ति को रखने के लिए लड़ना चाहिए, भले ही इसका मतलब है कि उसे भारी बदलाव करना है:
  • ऐसे समान मूल्यों और विश्वासों का एक बुनियादी आधार है जो वे साझा करते हैं, विशेष रूप से आध्यात्मिक और नैतिक मूल्यों
  • वे अभी भी एक-दूसरे पर भरोसा करते हैं - आप जानते हैं कि आपका साथी आपके पक्ष में है और आपको विश्वास है कि वह आपके साथ घर के अधिक अच्छे के लिए काम करेंगे।
  • मुश्किल समय अचानक आ गया और उन्होंने आपको अपना संतुलन खोजने के लिए समय नहीं दिया। स्वास्थ्य समस्याओं, दुख, वित्तीय समस्याओं, व्यसनों के प्रतिगमन, या अवसाद अप्रत्याशित समय पर आ सकते हैं और चीजों को बहुत मुश्किल बना सकते हैं। इसे समय दें, तस्वीर को स्पष्ट और एक दूसरे के साथ दोस्त होने की कोशिश करें, जब तक यह खत्म हो न जाए।
  • आप एक दुष्ट चक्र में पकड़े गए हैं जहां नकारात्मक व्यवहार अधिक नकारात्मक व्यवहार को आकर्षित करता है। अपनी नकारात्मक प्रतिक्रियाओं पर नियंत्रण पाने के लिए, एक शांति संधि के लिए पूछ कर, और अपनी साझेदारी का समय देने के लिए अपनी नकारात्मकता को संभालने के लिए उस चक्र को तोड़ दें।
  • अगर आप मुसीबत के पहले संकेत पर प्रतिबद्धताओं से भाग लेते हैं, तो आपको शांत करने के लिए कुछ समय दें और फिर अपने साथी के साथ दोस्त बनने के लिए काम करें। अपने आप को दोस्ती करने के लिए प्रतिबद्ध करें, याद रखें कि आप अपने साथी के बारे में क्या पसंद करते थे और इस तरह कार्य करें जैसे कि आप देखभाल करते हैं यह देखने के लिए आपके लिए अच्छा है कि आप समस्याओं को एक बार पास कर सकते हैं, चाहे वे कैसे खत्म हों।
  • आपने थोड़ी-थोड़ी छोटी दूरी से अपने आप को दूर कर दिया है और अचानक आपको पता चलता है कि आप एक पूर्ण अजनबी के साथ रह रहे हैं। यह आमतौर पर लापरवाही के कारण होता है, इसलिए आपको उस पर काम करने की ज़रूरत है - बात करते हैं, सुनो, एक साथ समय व्यतीत करते हैं, और देखें कि क्या आप प्यार को फिर से खोज सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कुछ करीबी मित्रों या रिश्तेदारों से पूछें। देखें कि वे आपके संबंधों के बारे में क्या सोचते हैं लेकिन याद रखना, अंत में यह आपका निर्णय है
    • संबंधों को बनाए रखने के पेशेवरों और विपक्षों को लिखें अगर सकारात्मक से अधिक नकारात्मक अंक हैं, तो संबंध समाप्त होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com