ekterya.com

यह कैसे पता चलेगा कि आपका सबसे अच्छा दोस्त समलैंगिक है या नहीं

लगभग सभी मामलों में, किसी व्यक्ति की कामुकता केवल उसकी जिम्मेदारी है इसलिए, यह "पता लगाना" करने की कोशिश करने के लिए अनैतिक है क्या एकमात्र उद्देश्य अपनी जिज्ञासा को पूरा करने में और यहां तक ​​कि उस व्यक्ति कर सकते हैं समलैंगिकों के प्रति भय उत्पीड़न का खतरा चलाता है। हालांकि, अगर ऐसा कोई है जो आपको पसंद है या इसके विपरीत, तो आपको शायद आपके यौन अभिविन्यास को जानने की ज़रूरत है अपनी पहचान के मुद्दे को हल करने की कोशिश करने के बजाय, निर्धारित करें कि आप क्या हासिल करना चाहते हैं। क्या आप स्थिति को शांत करना चाहते हैं और सिर्फ एक दोस्ती है या क्या आप इसे कुछ और बनने की कोशिश करते हैं? जो भी मामला है, आपको सावधान रहना होगा कि दोस्ती को नुकसान नहीं पहुंचाया जाए।

चरणों

विधि 1

संभव मोह को नकार दें
प्रत्येक व्यक्ति के साथ मित्र बनें शीर्षक चरण 15
1
अपने मित्र की गोपनीयता का सम्मान करें आपके सबसे अच्छे दोस्त की कामुकता विशेष रूप से तुम्हारा है हालांकि, यदि आप अपने लिए कुछ महसूस करते हैं, तो आप इस भावना को नष्ट करने और दोस्ती को बचाने में मदद कर सकते हैं। यदि यह आपका लक्ष्य है, तो सोचने का अपना तरीका फिर से सोचें अपने दोस्त के लिए यह जरूरी नहीं है कि वह क्या मानती है - आपको मित्रता को जटिलताओं से मुक्त रखना होगा
  • कभी भी किसी को न बताएं कि आपको संदेह है कि आपका दोस्त समलैंगिक है चाहे आपके स्कूल या शहर में कितने प्रगतिशील हों, कोई ऐसी संभावना है कि कोई उस अफवाह के कारण आपके मित्र को धमकाता या उत्पीड़ित करे (भले ही यह सत्य न हो)।
  • लघु अवधि लक्ष्य उपलब्ध कराए गए छवि चरण 6
    2
    संकेतों की पहचान करें यह आवश्यक नहीं है कि आपके पास कुल निश्चितता है ताकि आप इसके बारे में कुछ कर सकें। आप संभवतया कुछ चीजों पर संदेह करेंगे या अपने मित्र के मार्गदर्शन को मान लेंगे जब तक आपके पास कुल सुरक्षा न हो। हालांकि, अगर आपको संदेह है, तो आप एक संभावित आकर्षण के निम्नलिखित लक्षणों की तलाश कर सकते हैं:
  • शारीरिक संपर्क महिला मित्रों में आम है, लेकिन कुछ हद तक। अगर आपका दोस्त आपको सड़क पर हाथ ले लेता है, आपको असामान्य रूप से लंबे समय तक मालिश या गले लगाता है, तो आप के लिए भावनाएं हो सकती हैं हालांकि, ध्यान रखें कि सीमाएं संस्कृति के आधार पर भिन्न हैं, इसलिए नीचे दिए गए उदाहरण सभी संदर्भों में लागू नहीं होते हैं।
  • वह आपके साथ लगातार संपर्क करता है और जब आप प्रतिक्रिया के लिए लंबा समय लेते हैं तो परेशान हो जाता है
  • यदि आप अपने दोस्तों के साथ रहने के बजाय अन्य दोस्तों के साथ समय बिताते हैं, तो वह परेशान हो जाती है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक एक भाषण परिचय खुद चरण 14
    3
    धोखाधड़ी धीरे-धीरे आपके दोस्त के निजी जीवन में हस्तक्षेप करने की आवश्यकता के बिना स्थिति को खुश करने के तरीके हैं एक निजी बातचीत के दौरान, यह स्पष्ट करें कि आप अपने जीवन में दखल लेने में रूचि नहीं रखते हैं ये कुछ सूक्ष्म चीजें हैं जो आप कह सकते हैं (यदि वे सत्य हैं तो उनका उपयोग करें):
  • "मैं वास्तव में अपने सबसे अच्छे दोस्त के रूप में आपको रखना चाहता हूं क्या हम इस तरह से जारी रख सकते हैं? "
  • "मैं एक लड़के से मिलना चाहता हूं जो मैं साथ लटका सकता हूं।"
  • "मैं चाहता हूं कि हम दोनों के होने के बजाए अपने बाकी दोस्तों के साथ और अधिक समय बिताने के लिए। क्या आपको इसके साथ कोई समस्या नहीं है? "
  • छवि के साथ आपका हाथ पकड़ने वाला शीर्षक, फिर से कदम 9
    4
    भ्रमित संकेतों को साफ करता है अगर आपने गले लगाया, चूमा या कुछ किया जो आपके दोस्त को झूठी उम्मीद दे सकती है, तो इसे बंद कर दें और इसके बारे में सोचें कि आपने ऐसा क्यों किया। यदि आप किसी भी तरह से उसके साथ बाहर जाने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं, तो उसके कारण उसे निराशा हो सकती है। आपके साथ बहस करने की कोशिश करते वक्त भी, उन पर रिश्ते पर नई सीमा निर्धारित करें
  • निम्नलिखित कहते हैं: "मुझे लगता है कि हमें इसे रोकना चाहिए (गले लगाने, पजामा होने आदि)। मैं नहीं चाहता कि आप मुझे गलत समझें। "
  • छवि शीर्षक वाला एक मित्र वापस जाएं चरण 7
    5
    इसे सीधे पता करें यदि आपके मित्र के पास उसके संबंध में उठाए गए बदलावों के बारे में अच्छी प्रतिक्रिया नहीं है, तो पहले से स्पष्ट रूप से क्या बात है उसके बारे में बात करना आवश्यक है। उदाहरण के लिए, अपने दोस्त अपने नियुक्तियों या अन्य मित्रों, से जलन हो जाता है या हर बार जब आप उसके साथ समय खर्च नहीं करना परेशान हो जाते हैं, तो आप आप के लिए भावनाओं को हो सकता है। इस मामले में, चीजें हल करने का एकमात्र तरीका एक निजी और ईमानदारी से वार्तालाप हो सकता है।
  • उससे पूछिए कि क्या वह आपके लिए कुछ महसूस करता है उसे आपसे उत्तर देने या अपना जवाब बहस करने के लिए मजबूर न करें।
  • आप जो भी जवाब देते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप उसके लिए कोई रोमांटिक भावना नहीं है
  • यदि आप विषमलैंगिक हैं, तो आप उसे बता सकते हैं दूसरी ओर, यदि आप समलैंगिक हैं या आप इसके बारे में निश्चित नहीं हैं, तो यह सबसे अच्छा है अगर आप बातचीत के दौरान उस जानकारी को साझा नहीं करते हैं
  • अपने दोस्त नाराज या उसकी कामुकता के विषय broached होने के लिए भयभीत है, तो वह जैसे को अत्यावश्यक वाक्यांश का उपयोग करता है यह आप पर निर्भर है, या "चिंता मत करो" आप के बारे में बात करने के लिए कि जरूरत नहीं है "। मैं सिर्फ यह स्पष्ट करना चाहता था। " सुनिश्चित करें कि आप महत्वपूर्ण हिस्सा शामिल करते हैं: आप इसके बारे में रोमांटिक कुछ नहीं महसूस करते हैं
  • छवि के साथ डील शीर्षक के साथ Snobby लोग चरण 12
    6
    एक अलग समय व्यतीत करें अगर यह पता चला है कि आपके दोस्त के लिए आपके लिए प्रेम की दिलचस्पी है, तो उसे शायद पहले से थोड़ा बुरा लगता है सुझाव देते हैं कि आप इस समय अस्थायी रूप से समय व्यतीत करना बंद कर देते हैं जबकि दोनों इस स्थिति को दूर करते हैं। कम से कम दो सप्ताह के लिए संपर्क से बचें और जब दोनों तैयार लग रहा है, धीरे-धीरे दोस्ती कम और तनाव मुक्त समारोहों के साथ (उदाहरण के लिए, एक आधा घंटे दोपहर के भोजन के किसी सार्वजनिक स्थान पर) को फिर से शुरू। इसे स्पष्ट करें कि वे अभी भी दोस्त हैं और आप इसे उसी तरह रखना चाहते हैं।
  • यदि आपका दोस्त अपनी कामुकता पर सवाल कर रहा है, तो यह संभव है कि वह एक कठिन समय से गुज़रें। उसे बताएं कि एलजीबीटी लोगों के लिए संसाधन और सहायता लाइनें हैं कि वे इंटरनेट पर पा सकते हैं। दूसरी ओर, यदि वह स्पष्ट रूप से आपसे प्यार करती है, लेकिन अभी तक उसकी अभिविन्यास को परिभाषित नहीं किया है, तो उसे बताएं कि "वह क्या है जिसके लिए वह चल रहा है" के लिए विशेष संसाधन हैं।
  • Video: लड़कों को कैसे इम्प्रेस करे - How To Approach The Guy You Like

    छवि का शीर्षक, अपने सबसे अच्छे दोस्त बताओ आप निराश हैं चरण 13
    7
    करुणा का उपयोग करें गैर-असंगत लोगों के मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य में सुधार होता है अगर उनके पास एक मजबूत और सहायक समर्थन नेटवर्क है जैसे ही आपका मित्र आपकी यौन पहचान का सम्मान करता है, आपको अपने सम्मान का भी सम्मान करना चाहिए। अगर यह आपका सबसे अच्छा दोस्त है और किसी भी तरह के आकर्षण को अलग करना संभव है (यदि यह मौजूद है), दोस्ती के लिए बदलाव करना आवश्यक नहीं है। इसका समर्थन करें, इसकी सहयोगी बनें और इसे एक इंसान के रूप में मानें।
  • यदि आपके मित्र को उसकी यौन पहचान के कारण नकारात्मक चार्ज होने का सामना करना पड़ता है, तो वह अभी भी इसका समर्थन कर सकती है। अन्य समलैंगिकों का परिचय उसके एक चिकित्सक पर जाने के लिए पूछना, उसे प्रोत्साहित करें एक सकारात्मक-अवधारणा है और उसकी अपनी पहचान के हिस्से के रूप अपनी कामुकता को स्वीकार करने के लिए प्रोत्साहित करना। यह सब सकारात्मक परिणामों के लिए पैदा कर सकता है।
  • विधि 2

    किसी मित्र के लिए अपनी भावनाओं को ढूंढें
    दिमाग के चारों ओर मोड़ो अपना जीवन शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    1



    अपना लक्ष्य निर्धारित करें यदि आप एक महिला हैं और आप अपने सबसे अच्छे दोस्त के लिए कुछ महसूस करते हैं, तो अपने आप से पूछना सामान्य है अगर आपके पास कोई मौका है। हालांकि, सवाल पूछने से पहले, अपने आप से पूछिए कि आपका लक्ष्य क्या है:
    • अक्सर, आकर्षण दोस्ती के रास्ते में हो जाता है और गायब नहीं होगा यदि आपको पता चलता है कि आपका मित्र विषमलैंगिक है कभी-कभी, इसे ऊपर लाने के लिए आवश्यक है, चाहे उसे कैसा लगता है
    • दूसरी ओर, अगर भावनाएं आपसी (आमतौर पर, वे नहीं हैं) नहीं हैं, तो दोस्ती समाप्त हो सकती है। यदि आपको यह विचार पसंद नहीं है और आपके पास कोई समर्थन नेटवर्क नहीं है (विशेषकर यदि आप अभी भी अपनी वास्तविक अभिविन्यास प्रकट नहीं करते हैं), तो यह जारी रखने के लिए एक अच्छा विचार नहीं होगा। कम से कम कुछ हफ्तों के लिए अपने दोस्त से दूर रहें, चीजों को शांत करने की कोशिश करने और एक कम तीव्र स्तर पर दोस्ती फिर से शुरू करने के बजाय।
    • यदि आपके पास अभी भी है आपकी कामुकता के बारे में संदेह या यदि आप विषमलैंगिक हैं, लेकिन आप अपने दोस्त को पसंद करते हैं, तो उसके बजाय अपने आप पर ध्यान दें। एलजीबीटी समर्थन समूहों या एक एलजीबीटी सामुदायिक केंद्र के लिए ऑनलाइन खोज करें जो आपको अपनी पहचान की खोज करने की अनुमति देगा।
  • छवि का शीर्षक, अपने सबसे अच्छे दोस्त बताओ आप निराश हैं चरण 2

    Video: Before We Started Talking, I Wish She Knew This First...

    2
    अपने मित्र की कामुकता के संकेतों को पहचानें जब बीच में एक रोमांटिक भावना होती है, तो भ्रम हमेशा आपके फैसले को ब्लॉक कर सकते हैं। यदि आपके मित्र ने पहले पुरुषों को बताया या आपको पसंद किए गए उस व्यक्ति के बारे में बताया है, तो यह बहुत ही संभावना है कि वह विषमलैंगिक है।
  • कोई स्पष्ट संकेत नहीं है कि एक व्यक्ति एक समलैंगिक है, खासकर यदि वे अभी तक अपनी यौन पहचान प्रकट नहीं करते हैं इसलिए, इस तरह से अपने दोस्त का विश्लेषण करने की कोशिश करना असंभव है, खासकर जब आपका बादल बादलों का आकर्षण है
  • यदि आपके मित्र आपके लिए कुछ महसूस करते हैं, तो शायद लंबे समय तक शारीरिक संपर्क शुरू करें (उदाहरण के लिए, व्यापक हग) या आप के साथ लगातार बाहर जाना चाहते हैं दुर्भाग्य से, महिलाओं के बीच घनिष्ठ दोस्ती के इस भावना को निर्धारित करना मुश्किल है, खासकर यदि आपका मित्र निकट संपर्क के लिए आपकी इच्छा को सकारात्मक रूप से प्रतिक्रिया देता है
  • कैच अकेोन लैईंग चरण 14 नामक छवि
    3
    एक विश्वासपात्र के साथ बोलो यदि संभव हो, तो किसी भरोसेमंद मित्र के साथ स्थिति के बारे में बात करें (अधिमानतः, कोई व्यक्ति जिसे आप बता सकते हैं यौन अभिविन्यास या आप पहले से ही किया है)। इस तरह, यह निर्धारित करने के लिए कि आपके मित्र में आपकी दिलचस्पी है या नहीं, आपके पक्षपातपूर्ण परिप्रेक्ष्य होंगे, और आपकी भावनाओं के बारे में आपसे बात कर सकते हैं। एक विश्वासपात्र के पास जाइए, अगर आपने फैसला किया है कि दोस्ती दोस्ती करना काफी महत्वपूर्ण है
  • छवि का शीर्षक, अपने सबसे अच्छे दोस्त बताओ आप निराश हैं चरण 7
    4
    LGBTQ विषयों के साथ अपने आराम के स्तर का मूल्यांकन करें अपने मित्र को सब कुछ बताए जाने से पहले, समलैंगिक और समलैंगिक संबंधों के बारे में अपने दृष्टिकोण का विचार प्राप्त करें। कल्पना और वास्तविक जीवन में समलैंगिक जोड़ों पर आप कैसे प्रतिक्रिया करते हैं? क्या आप समलैंगिक अधिकारों का समर्थन करते हैं? तथ्य यह है कि आप सभी को स्वीकार करते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप समलैंगिक हैं, लेकिन अगले कदम लेने में आपके लिए यह आसान होगा। यदि विषय पर आपकी प्रतिक्रिया अप्रिय है, तो संभवत: बातचीत जारी रखने के लिए बुद्धिमान नहीं है।
  • एक तरीका यह ऊपर लाने के लिए एलजीबीटी संघ द्वारा आयोजित एक घटना है, जो आप इन लोगों में से एक सीधी सहयोगी के रूप में प्रतीक होगा भाग लेने के लिए है कि योजना का उल्लेख है।
  • कुछ लोग जो एक समलैंगिक यौन वातावरण में शिक्षित हैं, समलैंगिकता के बारे में नकारात्मक विचार व्यक्त करते हैं, तब भी जब वे उसी लिंग के लोगों के लिए आकर्षित होते हैं। यदि आपके मित्र को इस मुद्दे के बारे में रक्षात्मक लगता है या भ्रमित संकेत भेजता है, तो उसे उसकी कामुकता निर्धारित करने के लिए अधिक समय की आवश्यकता हो सकती है। यह ऐसा कुछ नहीं है जिसे आप उसके लिए कर सकते हैं
  • छवि का शीर्षक, अपने सबसे अच्छे दोस्त बताएं आप निराश हैं चरण 18
    5
    अपने दोस्त को अपने मार्गदर्शन को प्रकट करें. यदि आप अपने यौन और लिंग पहचान के साथ सहज महसूस करते हैं, और आपका मित्र एलजीबीटी सहयोगी (या कम से कम इस समूह के खिलाफ नहीं) है, तो आपको जो अगला काम करना चाहिए, वह पता चलता है कि आप विषमलैंगिक नहीं हैं।
  • शीर्षक से छवि चुनें एक भूमिका मॉडल चुनें चरण 16
    6
    अपनी भावनाओं को संक्षेप में बताएं यह निर्णायक क्षण है और, दुर्भाग्य से, दुर्लभ अवसरों पर इसका उत्तर है जो आप चाहते हैं। हालांकि, अगर आप अपने रहस्य को प्रकट किए बिना आगे नहीं बढ़ सकते, तो अपने दोस्त को सब कुछ मत बताना उसे बताओ कि आप क्या जी रहे हैं, लेकिन ऐसे तरीके से जो उस पर बहुत ज्यादा दबाव या मित्रता पर दबाव डालती नहीं है। यह आपकी दोस्ती और आपके साथ हुई वार्तालाप के लिए बहुत ही व्यक्तिगत है, लेकिन यहां कुछ ऐसे वाक्यांशों के उदाहरण हैं जिनसे आप शुरू कर सकते हैं:
  • "मुझे लगता है कि आप आकर्षक हैं, लेकिन मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण बात दोस्ती बनाए रखना है।"
  • "मैं आपके लिए कुछ महसूस कर रहा हूं। मुझे सिर्फ तुम्हारे मन को साफ करने के लिए एक समय की जरूरत है। "
  • "मुझे लगता है कि मैं आपकी प्रेमिका के रूप में बहुत मिल सकता है!" (एक मजाकिया स्वर में)
  • आचरण छवि आचार संहिता चरण 4
    7
    उसे अंतिम शब्द है। अब आपका दोस्त जानता है कि आप उसे बताना चाहते थे। आप अभी तक अपनी कामुकता या प्रेम के बारे में अपनी भावनाओं के बारे में बात करने के लिए तैयार नहीं हैं। इसलिए, यह सीधे प्रश्न पूछने के लिए बहुत उपयोगी नहीं है क्योंकि अगर मुझे लगता है कि आप भी ऐसा ही करते हैं, तो मैं आपको बताऊंगा। वार्तालाप को समाप्त करें और इसे आप जो सुना है उसे संसाधित करने का समय दें। यह संभव है कि दोनों को चीजों को शांत करने के लिए एक रिमोट समय की आवश्यकता हो।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपका मित्र अपने यौन अभिविन्यास का खुलासा करता है, तो आप दोस्ती में बड़े बदलाव करने की आवश्यकता के बिना उसकी सहायता कर सकते हैं। आपकी पहचान आपके प्रभावित नहीं करती है या आपको और आपके सहयोगियों को "दुर्लभ" कारणों के कार्यकर्ताओं को बनाने नहीं देती है। आप पुष्टि के साथ अपना समर्थन व्यक्त कर सकते हैं जैसे "मुझे लगता है कि दोनों एक उत्कृष्ट दंपति हैं", "हाल ही में आप बहुत खुश हैं" या "मैंने आपको अपने साथ इतनी सहजता से कभी नहीं देखा"
    • याद रखें कि यौन अभिविन्यास किसी की पहचान का हिस्सा है। आपका दोस्त आपके यौन अभिविन्यास को उसी तरह बदलना नहीं चाहता है, जिसे आप नहीं करना चाहते। यदि यह आपको बताता है कि आपकी ओरिएंटेशन क्या है, तो प्रश्न या मुद्दों पर सवाल न उठाएं, बल्कि जिस तरह से आप इसे पहचानने के लिए चाहते हैं उसका सम्मान करें सबसे अधिक संभावना, सकारात्मक प्रतिक्रियाओं से आपको अच्छी तरह से और व्यक्तिगत विकास की भावना मिल सकती है।
    • यदि आपका मित्र समलैंगिक है, तो मान लें कि वह किसी भी महिला को आकर्षित नहीं होगी। यह सोचने में बहुत मूर्खता है कि क्योंकि वह एक समलैंगिक है, वह सभी महिलाओं के प्रति आकर्षण महसूस करेगी। हर किसी की तरह, वह भी उसकी पसंद है कुछ के लिए अजीब तरह से काम करना शुरू न करें, जो अंत में, आपका व्यवसाय नहीं है, क्योंकि इससे आपकी दोस्ती खतरे में पड़ सकती है।
    • आक्रामक और घृणित भाषा से बचें अपनी कामुकता को प्रत्यक्ष रूप से संदर्भित करना और इसे अपमानित किए बिना, यह बहुत आसान है। शब्द "समलैंगिक" एक अच्छा हानिरहित पसंद है

    चेतावनी

    • सवाल या अपने दोस्त की यौन अभिविन्यास संशोधित करने की कोशिश मत करो। "रूपांतरण थेरेपी" काम नहीं करता है और गंभीर मानसिक क्षति भी पैदा कर सकता है, जिसमें आत्महत्या का खतरा भी शामिल है। गैर-विषमलैंगिक लोगों की किसी भी मानसिक बीमारी नहीं है या एक निश्चित लिंग या यौन भूमिका के डर से पीड़ित है।
    • अपने दोस्त की कामुकता को निर्धारित करने के लिए रूढ़िवादी निर्देशों का मार्गदर्शन न करें। लोग रूढ़िवादी नहीं हैं इसलिए मानसिक स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए आपके मित्र की पहचान और रिश्तों का समर्थन करना आवश्यक है। समाज द्वारा कई प्रकार के उत्पीड़न के तहत लोगों पर तनाव या अनुचित समस्याएं मत डालें।
    • अपने मित्र के यौन अभिविन्यास पोस्ट न करें यह निर्धारित करने के लिए है कि उसे कौन उसे यौन प्राथमिकताएं बता सकता है। सामान्य तौर पर, स्कूलों या उदार क्षेत्रों में भी खुद को सार्वजनिक रूप से समलिंगी घोषित करना बहुत खतरनाक होता है। कई मामलों में, लैंगिक अभिविन्यास प्रकट करने के अनुभव से व्युत्पन्न बेहद नकारात्मक पेशेवर या सामाजिक जटिलताएं हैं, और यह आपके लिए अपने दोस्त के साथ उन पर हमला करने के लिए नहीं है।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com