ekterya.com

अपने विश्वविद्यालय के प्रोफेसर के साथ कैसे जाना है

यदि आप देखते हैं कि कक्षाओं के दौरान कक्षाओं के दौरान अक्सर सुनने के बजाय कक्षा में जाने के बाद आप लंबे समय तक अपने शिक्षक से थोड़े से बात कर सकते हैं या उससे ज्यादा समय बिताते हैं, तो शायद आप उससे डेटिंग करने में रुचि रखते हैं शिक्षकों और छात्रों के बीच संबंधों पर सभी विश्वविद्यालय मानदंडों को ध्यान में रखते हुए, यह थोड़ा जटिल हो सकता है। हालांकि, यदि आप सेमेस्टर के दौरान अच्छी तरह से अपने कार्ड खेलते हैं, तो आप अपने शिक्षक को इसमें रुचि ले सकते हैं, उसके बारे में कुछ और सीख सकते हैं और एक शिक्षित पेशेवर के साथ रिश्ते शुरू कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

कक्षा में इश्कबाज
छवि शीर्षक से आपका प्रोफेसर कदम 1.jpeg
1
अक्सर वर्गों पर जाएं जब तक यह कई छात्रों के साथ एक वर्ग नहीं है, ऐसा होने की संभावना है कि जब आप नहीं जाते, तब आपका शिक्षक ध्यान देगा। अगर आप कक्षाओं में भाग नहीं लेते हैं, तो उसे प्रभावित करना या उसका ध्यान करना मुश्किल होगा।
  • छवि शीर्षक से आपका प्रोफेसर चरण 2
    2
    सामने बैठो आप अपने शिक्षक का ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं और सुनिश्चित करें कि वह जानता है कि आप कौन हैं सामने बैठे हुए आपको उसके करीब लाएंगे और आपको पहचानना आसान होगा। संदर्भ को देखते हुए, उसके करीब होने के नाते यह बहुत ही सूक्ष्म हो सकता है, लेकिन यह आपको लंबे समय तक मदद कर सकता है।
  • यह कई छात्रों के साथ एक कक्षा में अत्यंत महत्वपूर्ण हो सकता है, जिसमें यह बहुत संभावना है कि शिक्षक 300 छात्रों के नामों को जानने के लिए प्रयास नहीं करता है।
  • छवि शीर्षक से आपका प्रोफेसर चरण 3.jpeg
    3
    नेत्र संपर्क स्थापित करें नेत्र संपर्क स्थापित करना एक कनेक्शन को इंगित करने का एक शक्तिशाली तरीका है। संभावना है कि आपके पास कई सेकंड के लिए आंखों में एक दूसरे को देखने का अवसर नहीं है, इसलिए जब आप कमरे पर नज़र डालते हैं, तो आपको इसे देखने के लिए तैयार रहना चाहिए। आँख संपर्क स्थापित करने में बहुत मददगार हो सकता है हर दो मिनट में कुछ सेकंड के लिए, अवचेतनपूर्वक भी।
  • बस अपने शिक्षक पर बहुत ज्यादा देखकर नोट लेने नहीं रोकना सावधान रहें आप कुछ महत्वपूर्ण याद कर सकते हैं और आप शायद यह ध्यान देंगे कि आप अपने काम पर ध्यान नहीं दे रहे हैं।
  • जब आप नेत्र संपर्क स्थापित करते हैं तो सुनिश्चित करें कि आप मुस्कुराएं अपने आप को एक दोस्ताना चेहरे के साथ दिखाना आपको आत्मविश्वास और अधिक आकर्षक लग जाएगा यह और भी महत्वपूर्ण है जब आप उन संक्षिप्त क्षणों के दौरान आँख से संपर्क स्थापित करते हैं।
  • आपकी प्रोफेसर कदम 4.jpeg तिथि शीर्षक छवि
    4
    कक्षा के लिए अच्छी तरह से तैयार करें साहसी कपड़े का उपयोग करने से बचें, क्योंकि यह कक्षा के लिए अनुचित है इसके बजाय, साफ कपड़े पहनें जो अच्छी तरह से फिट होते हैं और आपके बेहतरीन गुणों को बढ़ा देते हैं। आप प्रोफेशनल को देखकर अपने प्रोफेसर को प्रभावित करेंगे या कम से कम आप अपने आप को अनुचित तरीके से डालकर अपने बारे में सोचते हैं।
  • यदि आप एक महिला हैं, तो आपको नरम रंग दिखना चाहिए, जो गुलाबी या प्रवाल जैसी रोमांस को व्यक्त करते हैं। शैली के लिए, आपको अपने घटता, विशेष रूप से आपके शरीर के उन हिस्सों को जोर देना चाहिए जो आप चाहते हैं कि आपका शिक्षक देखना चाहता हो
  • यदि आप एक आदमी हैं, तो आपके कपड़े स्वच्छ और शिकन मुक्त होना चाहिए। पुरानी फटा चप्पलों की एक जोड़ी के बजाय सुंदर जूते पहनने में भी सहायक हो सकता है रंग के लिए, लाल हमेशा ध्यान आकर्षित करने और अपने आप में ताकत और सुरक्षा की छवि को प्रोजेक्ट करने के लिए हमेशा अच्छा होता है
  • आपकी प्रोफेसर चरण 5.jpeg तिथि शीर्षक छवि
    5
    कक्षा में भाग लेना जब शिक्षक पूछते हैं और जवाब देते हैं तो शिक्षक प्रेम करते हैं उन्हें पता है कि वे छात्रों तक पहुंच रहे हैं और कक्षा विषय के साथ शामिल है।
  • सुनिश्चित करें कि आपके प्रश्न और टिप्पणियां संबोधित करने वाले विषय के गंभीर उत्तर हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि आपका शिक्षक आपको ध्यान देने और सीखने को तैयार देखता है चुटकुले के साथ जवाब देने से बचें, क्योंकि शिक्षक आमतौर पर लगता है कि वे एक परेशान व्याकुलता हैं।
  • जब आप कक्षा में बोलते हैं तो दुबला आप बॉडी भाषा ट्रिक्स का उपयोग करने में सक्षम नहीं होंगे, क्योंकि आप अपने फ़ोल्डर में फंसेंगे, इसलिए आपको इसे पाने के लिए कुछ प्रकाश करना होगा जब आप बोलते हैं तो बोईंग एक बार फिर इंगित करता है कि आप अपने शिक्षक से संपर्क करना चाहते हैं, हालांकि यह संभावना है कि यह प्रभाव केवल अवचेतन है
  • छवि शीर्षक से आपका प्रोफेसर चरण 6.jpeg
    6
    अपने शिक्षक की सहायता करें क्लास को अवहेलना करना कठिन हो सकता है, खासकर जब आपके कक्षा में होने वाले कई कक्षाओं में से एक होने की संभावना है, इसलिए वह किसी भी मदद प्राप्त करने के लिए उसका मूल्यवान होगा। मौन के क्षणों में कुछ बहस करने या बहस में शामिल होने में उनकी सहायता करें। इससे आपके शिक्षक को आप की अच्छी राय मिलेगी।
  • अगर आपका शिक्षक दूसरे छात्र के साथ चर्चा में समाप्त होता है, तो शिक्षक की तरफ खड़े रहें यह कक्षा की चर्चा में काम कर सकता है या जब कोई अन्य छात्र कार्य के लिए आवश्यकताओं की चर्चा कर रहा है। संक्षेप में रहें, क्योंकि यह अधिक महत्वपूर्ण है कि आपका शिक्षक आपके हस्तक्षेप को आपकी वास्तव में बताए गए कार्यों की तुलना में मदद करने के लिए देखता है। यह भी ऐसी चीज है जिसे आप स्कूल के बाद कर सकते हैं, अपने शिक्षक को बताइए कि आपने जिस पद की भूमिका निभाई थी, उसका मूल्यांकन किया था।
  • आपको अपने शिक्षक से अवगत होना चाहिए यदि आप चिंतित हैं या मदद की ज़रूरत है, तो पूछने में संकोच न करें। आपको अपनी मदद की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आप इस तथ्य की सराहना करेंगे कि आप इसे प्रस्तुत करते हैं।
  • छवि शीर्षक से आपका प्रोफेसर चरण 7.jpeg
    7
    आपके पास एक अच्छा अकादमिक प्रदर्शन होना चाहिए। आपका शिक्षक एक छात्र को देख सकता है जो अच्छे अकादमिक प्रदर्शन कर रहे हैं और कक्षा में सफल होने का प्रयास करते हैं। यह आवश्यक नहीं है कि आपको सर्वश्रेष्ठ ग्रेड मिले। शिक्षक सूचनाएं और ऐसे छात्रों की तरह जो निर्देशों का पालन करते हैं और पूरे सेमेस्टर में प्रगति दिखाते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप कार्य के लिए दिए गए सभी निर्देशों का पालन करते हैं, उसे पसंद करने का एक शानदार तरीका है उपेक्षा करना या आवश्यक कदमों को छोड़ना एक उपद्रव है, जबकि सही काम करने से आप उन सभी छात्रों के बीच खड़े हो सकते हैं जो ऐसा नहीं करते हैं। इसके अतिरिक्त, आपके पास उन शिक्षकों के बारे में अतिरिक्त जानकारी के लिए अपने शिक्षक से पूछने का विकल्प भी है, एक और उत्कृष्ट बहाना उसके साथ बात करने के लिए
  • आपकी प्रोफेसर चरण 8.jpeg तिथि शीर्षक छवि
    8

    Video: 65 साल के लव गुरु ने कहा- अभी तो मेरी जवानी ने अंगड़ाई ली है

    अपने शिक्षक को बताएं कि आप एक उत्कृष्ट काम कर रहे हैं शिक्षक अपने कक्षा में कड़ी मेहनत करते हैं और जानने की संतुष्टि की तरह उन्होंने यह अच्छी तरह से किया। इसके अलावा, यह संक्षिप्त वार्तालाप उसे याद करने का एक और तरीका है कि आप कौन हैं
  • यह एक लंबी बातचीत करने की आवश्यकता नहीं है। अपने शिक्षक को बताएं "यह एक बहुत अच्छा स्पष्टीकरण था ..." और कक्षा में संबोधित एक विषय का उल्लेख करें। कुछ कह रही बंद करो जैसे "अब मैं सच में समझता हूँ," जो आपके शिक्षक से कहता है कि उसने एक अच्छा काम किया है
  • सुनिश्चित करें कि जब आप उन्हें बताएं तो आप नेत्र संपर्क को मुस्कान और स्थापित कर लें। यह आपको एक मित्र उपस्थिति देता है और आपको बताता है कि आप एक कनेक्शन स्थापित करने का प्रयास कर रहे हैं।
  • छवि शीर्षक से आपका प्रोफेसर कदम 9.jpeg
    9
    अपने निजी जीवन के सुराग पर ध्यान दें कक्षा के लिए हर समय विषय पर ध्यान देना मुश्किल है और निश्चित रूप से आपका शिक्षक अपने जीवन और रुचियों के बारे में कुछ का उल्लेख करेगा। इस जानकारी का पता लगाना आपके लिए क्लास में उपयोग करने के लिए जरूरी नहीं है, लेकिन इतना है कि बाद में आपको बात करने के लिए कुछ समस्याएं हैं
  • आप आम हितों के संभावित लक्षण ढूंढना चाहते हैं किसी अन्य रिश्ते की तरह, आपकी संगतता आम में कुछ होने से संबंधित होगी। यदि आप अपने शिक्षक के साथ साझा केवल एक चीज कक्षा में रुचि है, तो यह संभावना है कि आप इसे रिश्ते के लिए बहुत उबाऊ मानते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप किसी रिश्ते के संकेतों पर ध्यान दें। अपने बाएं हाथ की चौथी उंगली पर शादी की अंगूठी ढूंढें और देखें कि क्या आपने अपने साथी का उल्लेख किया है।
  • भाग 2

    कक्षा के बाहर छेड़खानी
    छवि शीर्षक से आपका प्रोफेसर चरण 10.जेपीजी
    1
    कक्षा से बाहर उसके साथ बात करें यदि आप अपने शिक्षक को परिसर में देखते हैं और आप किसी से बात नहीं कर रहे हैं, तो उससे संपर्क करें और उसे नमस्कार करें आपको पहले कुछ समय के लिए लंबे समय से उससे बात करने की ज़रूरत नहीं है, बस आपको याद दिलाना पर्याप्त है। जैसे सेमेस्टर गुजरता है, आप लगभग निश्चित रूप से आपके साथ बात करने में अधिक सहज महसूस करेंगे।
    • आप अपने शिक्षक को कितना जानते हैं इसके आधार पर आप हर चीज के बारे में बात कर सकते हैं इस तरह के अनौपचारिक संदर्भ में, आपको कक्षा के बारे में बात करने की आवश्यकता नहीं है। बातचीत शुरू करने का एक अच्छा तरीका यह है कि परिसर में क्या होता है, समाचार में, या वास्तव में कुछ भी।
    • अन्य समानताएं ढूंढें यदि आप उसके साथ वास्तविक रिश्ते चाहते हैं तो आपकी बातचीत को अकादमिक मुद्दों से परे जाना होगा। उनके बारे में और जानने के लिए इन संवादों का उपयोग करें। सुनो अगर आप अपनी रुचियां अपने साथ साझा करना शुरू करते हैं, जैसे भोजन या संगीत अपने हितों के बारे में बात करें और उनसे उत्तर दें ताकि वे अधिक संगतताएं देख सकें।
    • उसके साथ बातचीत शुरू करने का एक अच्छा तरीका है उसे दोपहर के भोजन के लिए आमंत्रित करना। कई विश्वविद्यालयों में कार्यक्रम के लिए छात्रों को कक्षा से बाहर बातचीत करने के एक तरीके के रूप में अपने शिक्षकों के साथ दोपहर के भोजन के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कार्यक्रम हैं। आप उस दिन दोपहर के भोजन के लिए भुगतान करने के लिए अपना विश्वविद्यालय भी प्राप्त कर सकते हैं यह एक तारीख नहीं है, इसलिए आप कुछ अन्य सहपाठियों को भी अपने साथ लेना चाहते हैं, भी।
  • आपकी प्रोफेसर चरण 11.jpeg तिथि शीर्षक छवि
    2



    इस विषय में रुचि दिखाएं सामान्य तौर पर, शिक्षकों ने अपने करियर का अध्ययन करने के लिए अपना जीवन समर्पित किया है। आप इस तथ्य से बहुत आकर्षित हो सकते हैं कि उनके समान हित हैं समानताएं संगतता को इंगित करने का एक अच्छा तरीका है
  • Video: नरेंद्र मोदी के भाषण पर जेएनयू में प्रोफेसर हिमांशु के साथ एमके वेणु ​की बातचीत

    छवि शीर्षक से आपका प्रोफेसर चरण 12. जेपीईजी
    3
    अपने काम के समय के दौरान अपने कार्यालय में जाओ निश्चित रूप से, आपके शिक्षक का काम अनुसूची कक्षा में अतिरिक्त सहायता प्राप्त करने के लिए आपके पास है, लेकिन बाकी कक्षा के बिना अपने शिक्षक को देखने का यह एक अच्छा समय भी है
  • यद्यपि शिक्षकों को नियमित रूप से काम करने का समय दिया जाता है, बहुत कम छात्र इसका इस्तेमाल करते हैं न केवल यह बहुत संभावना है कि आप वहां एक और छात्र देखेंगे, लेकिन आपका शिक्षक यह जानकर रोमांचित होगा कि कोई आया।
  • जब आप अपने कार्यालय में जाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि कक्षा में आप के बारे में बात करने के लिए कुछ है। यह जरूरी नहीं है कि यह एक गंभीर सवाल है या आप अपने ग्रेड के बारे में चिंतित हैं, क्योंकि शायद आप कक्षा में उल्लिखित किसी चीज के बारे में बात करना चाहते हैं। यदि आप केवल व्यक्तिगत प्रश्न पूछते हैं और कक्षा का उल्लेख नहीं करते हैं, तो यह संभव है कि आप अपना इरादा महसूस करेंगे और उन्हें आगे बढ़ने न दें।
  • जितना आप कर सकते हैं उसके करीब रहें। जितना आप कर सकते हो उतना करीब आओ, जैसा कि आप अपनी कुर्सी को उनके कार्यालय के पास ले जाते हैं। आपको अपने व्यक्तिगत स्थान पर आक्रमण नहीं करना चाहिए, लेकिन आपको यह बताने के लिए एक दृष्टिकोण के रूप में अधिक जानकारी मिलनी चाहिए कि आप निकट संबंध चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक से आपका प्रोफेसर चरण 13.जेपीईजी
    4
    उसे अपने अनुभवों के बारे में पूछें शिक्षक अपने समय के लिए अकेले शोध और लेखन करते हैं, लेकिन ऐसा होने की संभावना है कि उन्हें बहुत ही दिलचस्प अनुभव मिल गए हैं, जिससे वे दूसरों के साथ साझा करना पसंद करेंगे। उनसे पूछो उन दिलचस्प जगहों के बारे में पूछिए जिनके पास उन्होंने दौरा किया है या जिन लोगों को मिले हैं आप अपना ध्यान पसंद करेंगे और यह भी संभावना है कि आपके पास कुछ बहुत अच्छी कहानियां हैं।
  • छवि शीर्षक से आपका प्रोफेसर चरण 14.जेपीईजी
    5
    संकाय की घटनाओं पर जाएं अपने शिक्षक के संकाय द्वारा आयोजित स्पीकर, संगोष्ठी या अन्य कार्यक्रमों के लिए देखो वे अधिक आराम से वातावरण होंगे जिसमें आप उनके साथ कुछ दिलचस्प बात कर सकते हैं, जैसे वे स्पीकर के बारे में सुना है, और उन्हें कक्षा के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी।
  • याद रखें कि ये इवेंट सार्वजनिक हैं, इसलिए अन्य छात्र और संकाय सदस्य आपको देखेंगे आप जितना संभव हो उतना ही उनके साथ इश्कबाज करना चाहते हैं।
  • आपको परिसर में अन्य कार्यक्रमों को भी देखना चाहिए, विशेष रूप से उन तत्वों के बारे में जो आपके शिक्षक ने संकेत दिया है कि आप में रुचि हो सकती है यदि आप जाते हैं, तो आप इसे वहां पा सकते हैं या आपको हमेशा सुनकर सुनना या उन चीजों की अनुशंसा करके पॉइंट कमाने का विकल्प होता है
  • छवि शीर्षक से आपका प्रोफेसर चरण 15.जेपीईजी
    6

    Video: 20 हज़ार आदिवासियों की कुर्बानी से शुरू हुई थी आजादी की कहानी, 1855 में जगे थे हिन्दुस्तानी 2

    उनकी उपलब्धियों के लिए उन्हें बधाई। शिक्षक कक्षा के बाहर अपनी परियोजनाओं के लिए कड़ी मेहनत करते हैं और अपने काम के लिए वे मान्यता प्राप्त करते हैं।
  • आपके विद्यालय के वेब पेज और आपके शिक्षक की संकाय की घोषणा होगी जब संकाय के सदस्य कुछ हासिल करेंगे। आपको यह देखने के लिए इन वेब पेजों के बारे में पता होना चाहिए कि क्या आपके शिक्षक का नाम दिखाई देता है।
  • भाग 3

    इसे जीतने की कोशिश करो
    छवि शीर्षक से आपका प्रोफेसर चरण 16.jpeg
    1
    आपको अपने शिक्षक की श्रेणी का पता होना चाहिए। उसे आमंत्रित करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि क्या वह किसी तरह के रिश्ते को तैयार करेगा। ऐसे कुछ भिन्न चर हैं जो आप पर ध्यान दे सकते हैं, जिनमें से कुछ आप वर्ग में खोज सकते हैं या परिसर में बात कर सकते हैं।
    • अपनी भावनात्मक स्थिति की जांच करें अगर आपका शिक्षक एकल है, तो आपको कम से कम कोशिश करनी चाहिए यदि आप शादीशुदा हैं, तो आपके पास अभी भी शारीरिक संबंध हो सकते हैं, लेकिन यह बहुत आरक्षित होने की संभावना है। बेशक, आपको यह तय करना होगा कि क्या उस व्यक्ति का कोई व्यक्ति है जिसे आप इसमें शामिल होना चाहते हैं।
    • आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले लिंग को ढूंढें विश्वविद्यालय के परिसरों विभिन्न लिंग प्राथमिकताओं के लिए सबसे स्वागत वातावरण में से हैं। आप अपने शिक्षक को आमंत्रित करने के लिए बाहर जाने के लिए आमंत्रित करके खुद को शर्मिंदा नहीं करना चाहते हैं कि वह आपके विपरीत लिंग को पसंद करता है - इसलिए आपको सुराग ढूंढना चाहिए जो आपको बताएं कि आप कौन पसंद करते हैं।
  • छवि शीर्षक से आपका प्रोफेसर चरण 17.jpeg
    2
    आपको यौन उत्पीड़न पर विश्वविद्यालय के नियमों को अवश्य पता होना चाहिए। ये नियम आपको और आपके शिक्षक दोनों पर लागू होते हैं या तो उनमें से कोई भी उन्हें आकर्षित करने के बाद परेशानी में पड़ सकता है, खासकर अगर भावनाएं आपसी नहीं हैं। यदि आपका शिक्षक आपके प्रयासों का जवाब नहीं देता है, तो इसे छोड़ दें निश्चित रूप से उसे परेशान करने के लिए अपने विश्वविद्यालय के साथ परेशान नहीं होने के लायक
  • छवि शीर्षक से आपका प्रोफेसर चरण 18.जेपीईजी
    3
    सेमेस्टर समाप्त होने तक प्रतीक्षा करें अधिकांश विश्वविद्यालयों में शिक्षकों के खिलाफ नीतियां हैं जो छात्रों के साथ बाहर निकलते हैं और जब शिक्षक के कक्षा में छात्रों की बात आती है तो कठोर होते हैं। दोनों के लिए अनावश्यक सिरदर्दों से बचने के लिए, अपनी भावनाओं का पालन न करें जब तक कि सेमेस्टर समाप्त नहीं हो जाता।
  • सबसे अधिक संकेत यह है कि आप वास्तव में प्रतीक्षा करें जब तक आप स्नातक नहीं हो जाते इस तरह, आप किसी भी मौका को समाप्त कर देंगे कि उसके पास बाद में उसके साथ एक कक्षा होगी यहां तक ​​कि अगर आपके संबंध उस पल में खत्म हो गए हों, तो आपके ग्रेड पर क्लास में आपके व्यवहार पर बुरा असर पड़ सकता है। यदि आप पहले से ही स्कूल खत्म कर चुके हैं, तो यह भी आपके शिक्षक के लिए एक परिपक्व व्यक्ति के रूप में देखने के लिए भी आसान होगा
  • याद रखें कि कक्षा में, दोनों का संबंध निश्चित रूप से असमान है। आपके शिक्षक के पास बहुत सी शक्ति है जो उस व्यक्ति के रूप में पढ़ता है जो कक्षा को उत्तीर्ण और उत्तीर्ण करता है। किसी ऐसे व्यक्ति के करीब होना अच्छा नहीं है, जिसने आपके भविष्य के लिए उस प्रकार का प्रभाव पाला है।
  • यदि आपका शिक्षक छोटा और संख्यात्मक नहीं है, तो छात्र के साथ संबंध आपका काम खोने का एक अच्छा तरीका है। यह समझ में आता है कि आप जोखिम को कम करने की संभावना नहीं है। यहां तक ​​कि संख्यात्मक शिक्षक छात्रों के साथ फांसी करके अपनी नौकरी खो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से आपका प्रोफेसर चरण 19.जेपीईजी
    4
    सीधे उसे छोड़ने के लिए आमंत्रित करें यदि आप अपने शिक्षक के साथ संबंध चाहते हैं, तो आपको इसके बारे में प्रत्यक्ष होना चाहिए। संभावित जटिलताओं को देखते हुए, साथ ही साथ यौन उत्पीड़न की शिकायतें, यह संभव है कि वह आपको जाने के लिए आमंत्रित करने के बारे में बहुत संदेह करता है
  • प्रत्यक्ष होने का भी अर्थ है कि दोनों जानते हैं कि क्या हो रहा है। यह ग्रे क्षेत्र के लिए समय नहीं है यदि दोनों ने अपने भावुक इरादों को स्पष्ट कर दिया है, तो यह संभव है कि वह उचित रूप से मेल खाती है।
  • छवि शीर्षक से आपका प्रोफेसर चरण 20.जेपीईजी
    5
    उसे अपने साथ खेलने न दें आपको पता होना चाहिए कि कुछ शिक्षक अपने छात्रों (विशेषकर पुरुष छात्रों के साथ शिक्षक) के साथ अपने अहंकार को बढ़ाने के लिए रिश्तों को बढ़ावा देंगे। अगर आपको लगता है कि आपका शिक्षक इस तरह से प्रयोग कर रहा है, तो कुछ भी होने से पहले दूर हो जाओ।
  • आपको एहसास होना चाहिए कि जब वह तुम्हारे साथ है तो वह कैसे व्यवहार करता है यदि आप जल्दी से छेड़छाड़ शुरू करने या पूर्व छात्रों द्वारा किए गए चीजों का सुझाव देना चाहते हैं, तो विश्वविद्यालय के नियमों को स्पष्ट रूप से अनदेखा कर दें, यह संकेत देने की संभावना है कि आप पहले नहीं हैं और आप अंतिम नहीं होंगे
  • कक्षा में अन्य लक्षण हो सकते हैं देखें कि क्या आपका शिक्षक अक्सर अन्य छात्रों के साथ छेड़खानी करता है, उसकी अपील को धुंधला या ऐसा लगता है कि छात्रों ने उसे कैसे देखा। वे सभी संकेत हो सकते हैं कि आप अपने अहंकार को बढ़ाने के लिए छात्रों के साथ संबंध देख सकते हैं।
  • अपने विद्यार्थियों के साथ बाहर जाने वाले शिक्षक अपने संकाय में बुरी प्रतिष्ठा का विकास करेंगे, भले ही संकाय इसके बारे में कुछ नहीं करेंगे। यदि आप कुछ के बारे में चिंतित हैं, तो यह संभावना है कि उच्चतर ग्रेड के छात्रों और सहायक शिक्षकों को अधिक जानकारी होगी।
  • युक्तियाँ

    • सार्वजनिक रूप से प्यार के संकेतों से बचें यहां तक ​​कि विश्वविद्यालयों में छात्र और शिक्षक के बीच संबंधों के लिए नियम नहीं होते हैं, आमतौर पर उन्हें अच्छी आंखों से नहीं देखा जाता है। भौतिक संपर्क को सबसे अधिक निजी वातावरण तक सीमित रखें। इससे आपको रिश्ते की गड़बड़ी और अन्य दुर्भाग्यपूर्ण साइड इफेक्ट्स पर ध्यान देने से बचने में मदद मिलेगी।
    • उम्र के मामले बहुत से शिक्षक बड़े हैं और यह संभावना है कि वे एक निचले स्तर के एक विश्वविद्यालय के छात्र के साथ गंभीर संबंध रखने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं, कोई आधे आयु उनकी आयु (या छोटी) है। हालांकि, यदि आप एक बड़े छात्र हैं और अपने प्रशिक्षक की उम्र के करीब है, तो वे जाने की संभावना अधिक हो सकती है यह मास्टर प्रोग्राम या पूर्वप्रौढ कार्यक्रमों में अधिक संभव है, जैसे लॉ स्कूल।
    • व्यक्तिगत रूप से आपकी अस्वीकृति न दें आपके शिक्षक आपके साथ बाहर जाना पसंद नहीं करने के कई कारण हैं, लेकिन ऐसा न करें कि कक्षा में अपने व्यवहार को प्रभावित करें या आप उसके बारे में दूसरों को बताएं। असुविधा के कारण या उसे झूठी धमकियों के साथ ब्लैकमेल करने की कोशिश करना आपको बिल्कुल भी मदद नहीं करेगा और आपको मुसीबत में मिल सकता है।

    चेतावनी

    • यदि क्लास में अन्य लोग जानते हैं कि आप अपने शिक्षक से डेटिंग कर रहे हैं, तो वे आपके द्वारा प्राप्त ग्रेड के लिए आपको परेशान कर सकते हैं, खासकर यदि आपका ग्रेड क्लास में सर्वश्रेष्ठ में है
    और पढ़ें ... (27)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com