ekterya.com

आपको जो काम पसंद है उसे कैसे ढूंढें

कर्मचारियों और उनकी नौकरी के बारे में हालिया शोध के आंकड़े थोड़ा परेशान हैं लगभग 80% से संकेत मिलता है कि वे नाखुश हैं, वे उदासीन महसूस करते हैं और वे अपनी नौकरी के बारे में परवाह नहीं करते हैं यदि यह आपको परिचित है, तो आप केवल एक ही नहीं हैं हालांकि, आप अपने आप को कैसे बेरोजगारी और नाखुश रोजगार के चक्र से मुक्त कर सकते हैं? यदि आप जानते हैं कि आप ऐसा क्यों नहीं कर सकते हैं, तो अपने दिमाग को एक आवेशपूर्ण प्रोजेक्ट शुरू करने और उस काम पर आत्मसमर्पण करने के लिए तय कर सकते हैं। जल्द ही, आपके द्वारा किया जाने वाला काम आपसे प्यार करना पसंद करेंगे।

चरणों

भाग 1

जिस काम को आप पसंद करते हैं उसे खोजें
छवि खोजें शीर्षक से प्यार आप प्यार चरण 1
1
अपने आप से कुछ बहुत ही बुनियादी सवाल पूछें आपको अपने आप को एक उपयोगी पेशेवर कैरियर की ओर ट्रैक करने के लिए पर्याप्त रूप से जानना होगा। बिना किसी विकर्षण के बैठो और कुछ ही घंटों (या कुछ दिनों) को बताने के लिए वास्तव में आपके जुनून को पहचानने के लिए हम आपको कुछ सवाल पेश करेंगे जिनसे आप खुद से पूछना चाहिए:
  • मैं सुबह क्यों जागना चाहता हूं?
  • यदि पैसा मौजूद नहीं होता तो मैं क्या करूँगा?
  • मैं बेहतर क्या करूँ?
  • मुझे क्या पसंद है और मुझे उत्सुक बनाता है?
  • मैं सबसे अधिक का आनंद क्या है?
  • अन्य लोगों के करियर के बारे में मैं क्या ईर्ष्या करता हूं?
  • छवि खोजें जिसे आप प्यार चरण 2 खोजें
    2
    सफलता की व्याख्या करें कुछ लोगों के लिए, सफलता का अर्थ है एक महान वेतन। अन्य लोगों के लिए, इसका मतलब है कि एक परिवार होना चाहिए और दूसरों के लिए, इसका अर्थ है मन की शांति। सफलता की आपकी परिभाषा क्या है? सफल होने के लिए आपके पेशेवर कैरियर के संदर्भ में आपको क्या करना होगा? इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि इस शब्द की आपकी परिभाषा क्या है, यह सुनिश्चित करें कि यह और आपके द्वारा गठबंधन करने का विचार है।
  • मान लीजिए कि सफलता की आपकी परिभाषा का एक बड़ा हिस्सा अपने परिवार के साथ बिताने के लिए बड़ी मात्रा में रहने और अवकाश और बैठकों के लिए कुछ दिनों का समय होने पर आधारित है। आप जिन पथों पर विचार करते हैं उनमें से एक अपना खुद का व्यवसाय शुरू कर रहा है हालांकि, आपको इस विचार का पुनर्मूल्यांकन करना पड़ सकता है कि अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के लिए कुछ सप्ताह सख़्त काम की आवश्यकता हो सकती है (कम से कम शुरुआत में)। क्या यह एक बलिदान है जो आप करने के लिए तैयार हैं?
  • शीर्षक छवि जिसे आप प्यार करते हैं खोजें चरण 3
    3
    अपनी अद्वितीय शक्तियों का निर्धारण करें यदि आप एक बिल्ली के रखरखाव होने का सपना देखते हैं, लेकिन आप इन जानवरों से बहुत एलर्जी हो, तो आपको इस सपने को अलविदा कहने पड़ सकते हैं। कभी-कभी, सब कुछ गंतव्य के कारण होता है यह सिर्फ क्या नहीं है आप करना चाहते हैं, लेकिन यह आप के बारे में क्या अच्छा है। इसके अलावा, यह आप के बारे में है जो आप में सर्वत्र अच्छे हैं प्रतिभाओं का क्या संयोजन है कि आप अन्य लोगों में नहीं देखते हैं?
  • मान लें कि आप पाक में बहुत अच्छे हैं वाह! हालांकि, कई अन्य लोग हैं जो सेंकना करते हैं। आप इस जुनून को भीड़ से अलग करने के लिए क्या जोड़ सकते हैं? क्या आपके पास कई पागल विचार हैं और लगातार कुछ जायके और कुछ पागल संयोजनों का परीक्षण करते हैं? क्या आप बच्चों के साथ काम करना पसंद करते हैं? दान कर रहे हैं अपने जुनून? आप कई हितों को कैसे जोड़ सकते हैं?
  • छवि खोजें जिसका शीर्षक है प्रेम आप प्यार चरण 4

    Video: ‌‌स्कूल की लडकी को कैसे पटाते है़ं 100% Working / 100% गरंटी

    4
    अपने जुनून के मार्ग को सत्यापित करें यह बेहतर है कि आप अपने लक्ष्य को कब सत्यापित करें जब आपको यह पता चले कि आप क्या करना चाहते हैं, क्योंकि कभी-कभी पेड़ों के माध्यम से जंगल को देखना मुश्किल है। आप आप मैराथन में एक महान प्रतिद्वंद्वी होना चाहता हूँ सोच सकते हैं, लेकिन आप इसे प्यार चलाने के बारे में नहीं है, लेकिन आप मानव शरीर के आंदोलन का अध्ययन करने से प्यार है, और बेहतर हो सकता है एक कोच या एक शोधकर्ता हो। आप सोच सकते हैं कि आप दुनिया में सबसे अच्छा बेकर बनना चाहते हैं, लेकिन आप जो वास्तव में प्यार करते हैं वह लोगों को खिला रहा है और आप वास्तव में एक कैफेटेरिया खोलना चाहिए। सत्यापित करें कि आपके जुनून को कुछ मानने से पहले अपने लक्ष्य को निर्देशित किया जाता है
  • कई साल पहले, वहां एक दर्जन से ज्यादा नौकरियां थीं जिन्हें चुना जा सकता था। वर्तमान में, व्यावहारिक रूप से काम की एक अनंत राशि है सुनिश्चित करें कि आप अलग तरह से सोचते हैं जब आप अपने जुनून का विश्लेषण करते हैं। सिर्फ इसलिए कि आप दौड़ से प्यार करते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको एक धावक होना चाहिए। सिर्फ इसलिए कि आप पाक से प्यार करते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको बेकर होना चाहिए। आप एक कोच, एक जूता डिजाइनर, एक आहार विशेषज्ञ, एक शिक्षक, आदि हो सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक ढूंढें आप प्यार प्यार 5 चरण
    5
    यदि आपको पता नहीं है, तो सब कुछ कोशिश कर रहा है। अगर आपको पता नहीं है कि आपके जुनून वास्तव में क्या है, तो सब कुछ कोशिश कर रहा है जब आप कुछ हित करते हैं और आपकी प्रेरणा आपको इसे पालन करने के लिए कहती है, तो इसे करें आपको ऐसे कौशल या रुचियां मिल सकती हैं जिनके बारे में आपको पता भी नहीं था कि आपके पाठ्यक्रम को पूरी तरह से बदल दिया जाएगा।
  • एक योग कक्षा ले लो खुद को कोड सिखाओ पेंटिंग शुरू करें, घोड़े की सवारी करें, एक बगीचा बनाएं, स्वयंसेवक, एक गिटार लें, अपना बियर बनाएं, कुछ स्काइडाइविंग सबक लें, नौका में नौकाएं। जब कोई अवसर स्वयं प्रस्तुत करता है, तो उसका लाभ उठाएं आखिरकार, यह हर दिन प्रकट नहीं होता है
  • भाग 2

    सफलता के लिए तैयार
    छवि का शीर्षक ढूंढें आप प्यार प्यार 6 चरण
    1
    आप में क्या मिलता है की जांच करें बहुत से लोग कहते हैं कि हम कुछ होना चाहते हैं, जब वास्तव में हम उस की महिमा और आदर्श संस्करण चाहते हैं हम एक प्रसिद्ध लेखक बनना चाहते हैं, लेकिन हम अस्वीकृति के बाद अस्वीकृति से निपटना नहीं चाहते हैं। हम एक ब्लॉगर बनना चाहते हैं, लेकिन हम सामग्री प्रकाशित करने और वास्तव में अनौपचारिक वार्ता के दौरान घंटों और घंटों का खर्च नहीं करना चाहते हैं। हम एक संगीतकार बनना चाहते हैं, लेकिन हम दिवालिया होना नहीं चाहते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह क्या है, सुनिश्चित करें कि आप इसे नकारात्मक पक्ष के बारे में जानते हैं। यदि आप नकारात्मक पक्ष देखते हैं और फिर भी उस गतिविधि को करना चाहते हैं, आपको यही करना चाहिए
    • यदि आप कर सकते हैं, तो परिचित होने के साथ काम पर जाएं ताकि आप कार्रवाई का एक प्रदर्शन कर सकें। यदि यह संभव नहीं है, तो कुछ लोगों की तलाश करें जिनके पास नौकरी की स्थिति है, उन्हें उन्हें कुछ प्रश्न पूछने के लिए ईमेल भेजना है। क्षेत्र के विचार पाने के लिए एक ऑनलाइन शोध करें इस सारी जानकारी के साथ, आपको सफल होने की अधिक संभावना होगी।
  • छवि का शीर्षक ढूंढें आपको काम से प्यार चरण 7
    2
    भावुक लोगों के साथ अपने आप को चारों ओर से भरें क्या आपने कभी वाक्यांश "क्या आप उन पांच लोगों का औसत है जिनके साथ आप अपना सबसे अधिक समय व्यतीत करते हैं?" चाहे आपने इसे सुना है या नहीं, आपको यह जानना होगा कि उस अभिव्यक्ति के पीछे एक सच्चाई है। हम अपने चारों ओर के लोगों के साथ मिश्रण करते हैं - अगर ये नकारात्मक हैं, तो हम नकारात्मक लोग बन जाते हैं। यदि ये खुश हैं, तो हम खुश लोग बन जाते हैं। यदि ये भावुक नहीं हैं, तो हम अपने जुनून को खोने का जोखिम उठाते हैं।
  • संक्षेप में, आपका वातावरण महान है यदि आपके आस-पास के लोग आपकी नौकरी से नफरत करते हैं, तो आपसे नफरत होने की अधिक संभावना होगी, साथ ही साथ पूरी तरह से खुश रहना क्योंकि उन लोगों को भी बहुत पसंद है इसके बजाय, अपने आप को उन लोगों के साथ घेरने का प्रयास करें जो समान रूप से निर्धारित हैं और कौन आपकी सहायता करेगा (उन लोगों के बजाय जो आपको लगता है कि आप अपने सपनों का पालन करने के लिए पागल हैं)। सकारात्मक लोगों को आप के साथ शुरू करना होगा लोगों की तरह हैं।
  • छवि का शीर्षक ढूंढें आप प्यार प्यार 8 चरण



    3
    उपलब्धियों का एक महान व्यक्ति बनें जब आप जीवन में एक नया रास्ता शुरू करते हैं, तो अपने सभी समय और अपनी सारी ऊर्जा को एक "बीज" या एक ही विचार में समर्पित न करें जिसे आप खेती करना शुरू करते हैं। यह कई उपलब्धियों का एक व्यक्ति होने के बारे में नहीं है, लेकिन उपलब्धियों का एक महान व्यक्ति होने के बारे में इसका अर्थ है कि कई किलों में कई उंगलियों वाला व्यक्ति या एक ऐसे व्यक्ति का होना चाहिए, जो कई हितों की खेती करता है कुछ लोग उस प्रकार के व्यक्ति को एक पोर्टफोलियो के साथ एक कर्मचारी कहते हैं। न केवल आप अपने व्यक्तित्व के कई हिस्सों में सफल होते हैं (हमारे में बहुत से हित हैं और यही कारण है कि हम अनिर्णित नहीं हैं), लेकिन आप अपनी आय को खोने का जोखिम भी कम करते हैं
  • अपने आप से पूछने के लिए एक अच्छा सवाल यह है, "यदि मैं उपलब्धियों का एक महान व्यक्ति था, तो मैं हमेशा क्या करूँगा?" एक ही नौकरी होने के बजाय, आप कई अलग-अलग परियोजनाएं कर सकते हैं, जो सभी आपके जुनून के एक अलग पहलू को पूरा करेंगे।
  • छवि का शीर्षक ढूंढें आप काम से प्यार चरण 9
    4
    एक अतिरिक्त परियोजना है हम में से अधिकांश के लिए, जड़ को लेने के लिए हमें क्या पसंद है इसकी प्रतीक्षा करके एक गतिविधि को फिर से शुरू करना आसान नहीं है। इसके बजाय, एक अतिरिक्त या वैकल्पिक परियोजना के लिए यह अधिक व्यवहार्य है इस तरह, आप दिन के दौरान अपनी मुख्य नौकरी करेंगे, जो इतनी बड़ी नहीं है, लेकिन आप जो भी वैकल्पिक तरीके से जीते हैं, आपके पास होगा। यह बढ़ेगा और बढ़ेगा जब तक आपको अब अपने मुख्य काम की आवश्यकता नहीं होगी।
  • अगर कोई सप्ताह में एक घंटे या पंद्रह घंटे हो, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, यह सिर्फ शुरू होता है। इसके अलावा, यह आपको अपने जीवन के लिए बेहतर महसूस करने के लिए प्रोत्साहित करेगा। आपके द्वारा नफरत का काम आपको परिभाषित नहीं करेगा और आप कुछ अर्थपूर्ण के लिए प्रयास करेंगे। यह अच्छा लगेगा
  • छवि खोजें शीर्षक के साथ काम करें प्यार 10
    5
    अपनी शक्तियों और प्रतिभाओं को पूरा कर रखें यह संभव है कि आपने इस जुनव की खेती के लिए साल और साल बिताए नहीं हैं, अन्यथा आप पहले से ही ऐसा कर चुके होंगे। यद्यपि यह आपकी शक्तियों में से एक है, फिर भी इसे पूर्ण करना जारी है। हमारे सभी में कुछ सुधार है, यहां तक ​​कि हम जो महान हैं आपको पैसे देने वाले एक साहसिक कार्य में इसे बदलने के लिए शीर्ष पर होना होगा।
  • यदि आप एक महान बेकर हैं, तो एक तकनीक का एक नया वर्ग लें जिसे आपने कभी करने की कोशिश नहीं की है। उन स्वादों के साथ प्रयोग करना शुरू करें जिन्हें आपने सोचा था कि वे पागल थे। यदि आप एक लेखक हैं, तो अपने काम को विभिन्न वेब पेजों पर भेजें, लिखने की एक अलग शैली का एक वर्ग लें और नए विषयों को लिखने का प्रयास करें। और सब से ऊपर, हार न दें
  • भाग 3

    अपने जुनून को प्राप्त करें

    Video: How to use Google Maps - Agent001 S01E02 (गूगल मैप से रास्ता कैसे ढूंढें - एजेंट001 S01E02)

    छवि का शीर्षक ढूंढें आप काम से प्यार चरण 11
    1
    अपने आप से सिद्ध हो कि आप गलत हैं रोजर बैनिस्टर ने एक मील के लिए चार मिनट का रिकॉर्ड तोड़ दिया, लोगों ने कहा कि यह नहीं किया जा सकता है। फिर, उसने क्या किया और अनुमान लगाया? अन्य लोगों ने उस रिकॉर्ड को तोड़ना शुरू कर दिया कभी-कभी, बाधाएं केवल आपके मन में होती हैं अगर आपको लगता है कि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो आप ऐसा नहीं कर सकते। इसलिए, अपने आप को सिद्ध करें कि आप गलत हैं और ऐसा करते हैं।
    • यह मुख्य कारण यह है कि आपके आस-पास कौन है। यदि आप कई नकारात्मक लोगों के साथ हैं जो कहते हैं कि "अपना पाठ्यक्रम जीवन बनाओ" या "ऐसी कोई चीज लें जो आपको सुरक्षा प्रदान करती है", तो आप कभी भी वह नहीं प्राप्त कर सकते जो आप चाहते हैं। अंत में, आप उनसे सहमत हो सकते हैं यह आखिरी चीज है जो आप करना चाहते हैं!
  • छवि का शीर्षक ढूंढें आप प्यार प्यार 12 कदम
    2
    उस पर मुड़ें सिर्फ इसलिए कि आप कुछ प्यार करते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि यह आसान होगा, दुर्भाग्य से। संभव है कि आपके व्यवसाय की आवश्यकता हो साल पैसा बनाने शुरू करने के लिए जब तक आप लगभग रिटायर नहीं हो जाते तब तक आप विशेषज्ञ की तरह महसूस नहीं कर सकते। यह संभव है कि आपके प्रयासों को प्रतिबिंबित करने के लिए कई हफ्तों में नींद आती है। यह सुंदर नहीं हो सकता है, लेकिन यह इसके लायक होगा।
  • ऐसा होने के लिए, आपको अपने सभी संसाधनों को खर्च करना पड़ सकता है, कई मित्रों से संपर्क कर सकते हैं, आखिरी सिक्का खर्च कर सकते हैं, नींद खो सकते हैं और व्यवसाय बंद कर सकते हैं। कभी-कभी, आपको शीर्ष पर पहुंचने से पहले नीचे जाना पड़ता है और यह एक जोखिम है जिसे आपको लेना होगा - उम्मीद है, यह लाभदायक होगा।
  • छवि का शीर्षक ढूंढो आप प्यार प्यार 13 चरण
    3
    प्रतिकूल परिस्थितियों को आप अपने आप से पेश करते हैं आपके जुनून का पालन करने में कुछ भी आसान नहीं है लोग तर्कसंगत होने की कोशिश करेंगे, वे ईर्ष्या करेंगे या वे नकारात्मक होंगे और वे आपको ऐसा करने के लिए नहीं बताएंगे। आप उनसे नहीं सुन सकते ये उपस्थित होंगे आप क्या करने की कोशिश के बावजूद इसके साथ क्या करना है अपने विचार के तरीके और आपके साथ नहीं
  • इसलिए, आप अपने साथ इतना मांग नहीं कर सकते यदि आप अपने आप में विश्वास नहीं करते हैं, तो ऐसा क्यों होगा? यदि आप अपनी खुद की प्रतिकूलता का स्रोत हैं, तो आपके सपनों से कुछ भी उभर नहीं आएगा क्योंकि आप रास्ते में हैं। रास्ते से निकल जाओ और अपने सपनों को स्वतंत्र रूप से प्रवाह शुरू कर सकते हैं।
  • छवि खोजें शीर्षक से प्यार आप प्यार 14 कदम
    4
    कई बार कोशिश करें जीवन को छोटे असफलताओं की एक श्रृंखला के रूप में देखा जा सकता है निराशावादी तरीके से नहीं, बल्कि एक तरह से जो सबक सिखाता है अगर एक संबंध विफल हो जाता है, तो हमें एक और मिल जाता है अगर एक नौकरी बहुत अच्छी नहीं है, तो हमें दूसरा पता मिल रहा है। यह सामान्य है और जीवन क्या है यह हम जिस तरह से सीखते हैं और बढ़ते हैं, वैसे ही जिस तरह से हम बन सकते हैं हम सबसे अच्छे व्यक्ति बन सकते हैं। इसके अलावा, यह तरीका है कि हम जो प्यार करते हैं, उसका तरीका होगा। यह अलग नहीं होगा ऐसे समय होंगे जब आपको लगता है कि आप असफल रहे हैं। फिर, आप उठाते हैं, आप सुधार करते हैं और आप आगे बढ़ते रहते हैं
  • असफलताओं से आप दुखी नहीं हो सकते उनका उपयोग करने के लिए इसका क्या मतलब है? अब ऐसा मत करो कि आप इसे जानते हैं आप केवल असफल रहने के कारण अपने लक्ष्यों के करीब आ जाते हैं। आपको सफलता हासिल करने की कोशिश करना जारी रखना होगा और जब ऐसा होता है, तो आपको अपने जीवन में एक और दिन काम नहीं करना पड़ेगा।
  • Video: अगर आपकी खोई चीज खो जाती है तो उसे कैसे ढूंढे , खोइ चीज को ढूंढने के टिप्स

    युक्तियाँ

    • सावधान रहें जब आप उस चीज़ की तलाश करते हैं जिसे आप प्यार करते हैं, सुनिश्चित करें कि यह वास्तव में आपसे प्यार है।
    • जब आप इसे पूरा कर लेते हैं, तो आपको खुद को पढ़ाई या ट्रेन करने के लिए समर्पित करना होगा या वह काम करने के लिए जो कुछ भी लेता है, उसे आप प्यार करेंगे और वह आपकी शेष जिंदगी के लिए आपको परेशान नहीं करेगा।
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com