ekterya.com

झूठ बोलने से अच्छा कैसे होगा

झूठ बोलना एक अस्तित्व उपकरण हो सकता है या पोकर के गेम के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। कानून को तोड़ने या अपने आप को या दूसरों को खतरे में रखने के लिए आपको ऐसा कभी नहीं करना चाहिए। झूठ बोलना हानिकारक हो सकता है और कई लोगों में संकट पैदा कर सकता है। हालांकि यह सच है कि केवल कुछ ऐसी स्थितियां हैं जिनमें झूठ बोलना उचित है, आप अभ्यास के साथ अपने कौशल में सुधार कर सकते हैं और जानने के लिए कि क्या बचने के लिए

चरणों

भाग 1

झूठ की सवारी
एक अच्छा झूठे चरण 1 बनें शीर्षक वाली छवि
1
एक कारण है सिर्फ झूठ बोलो जब आपके पास प्रेरणा देने के लिए कुछ हासिल करना है यदि आप अपने झूठ को सीमित करते हैं, तो लोग तब तक नहीं देखेंगे जब आप अंत में बंद हो जाएंगे जो लोग बहुत झूठ बोलते हैं, जैसे रोगी झूठे, खुद को नियंत्रित नहीं कर सकते और कई छोटे झूठ बता सकते हैं जो आसानी से उन्हें पकड़े जाते हैं। इतने सारे झूठों के बारे में जागरूक करना मुश्किल है और लोगों को पता चल जाएगा कि वे आपको कई बार झूठ बोलने पर आपको भरोसा नहीं कर सकते।
  • एक अच्छा झूठे चरण 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी नींव स्थापित करें झूठ बोलने से पहले सभी विवरणों को समझें। सब कुछ के साथ, अभ्यास परिपूर्ण बनाता है जितना अधिक आप एक ही झूठ बोलते हैं, उतना आसान होगा। यह पता लगाना आसान है कि कोई व्यक्ति मौके पर झूठ का प्रबंधन करता है क्योंकि विवरण भ्रमित हो जाता है और नर्वस महसूस करना शुरू हो जाता है।
  • एक अच्छा झूठे चरण 3 बनें शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: बच्चे झूठ बोलना कैसे सीखते है. सच कैसे बुलवाए | Why do kids lie and how to correct it

    मैंने एक भ्रामक सत्य दिया अधिक सच्चाई आप झूठ को जोड़ सकते हैं, यह कहने के लिए आसान होगा। ऐसा अधिक है जैसे आप खुले तौर पर झूठ बोलने के बजाय झूठे छाप देते हैं जितना भी आप कर सकते हैं उतना सच्चाई को छिपाने के दौरान आपके पास कोई भी अतिरिक्त प्रश्नों से बचने की कोशिश करें।
  • एक अच्छा झूठे चरण 4 बनें शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: बच्चे झूठ क्यों बोलते हैं ? क्या है माता-पिता की भूमिका ?

    अपने लक्ष्य की पहचान करें आपको सुनकर किसी के सिर में जाओ एक अच्छा झूठा एक अच्छा संचारक के समान उपकरण का उपयोग करता है अपने श्रोता के साथ सहानुभूति करें और आशा करें कि आप क्या सुनना चाहते हैं। जानें कि आपका श्रोता क्या जानता है और अपनी रुचियों को पहचानता है और अपनी कहानी में त्रुटियों से बचने के लिए समय लेता है, जो संदेह पैदा कर सकता है।
  • एक अच्छा झूठे चरण 5 बनें छवि का शीर्षक
    5
    अपने शरीर की भाषा को देखो झूठ बोलना आपको परेशान और डर लग सकता है। हो सकता है कि आप ध्यान न दें कि आप अपने हाथ से घबराहट, हकलाना या आँख से संपर्क में बाधा डालते हैं। लोग आपकी गैरवर्तनीय प्रतिक्रियाओं को देख सकते हैं, इसलिए उन इशारों को सीमित करने की कोशिश करें जो आपके व्यक्तित्व के लिए स्वाभाविक नहीं हैं।
  • कुछ लोग सामान्य से अधिक तेजी से बात करते हैं या झूठ के लिए ज़्यादा क्षतिपूर्ति करने के लिए आंखों के बहुत से संपर्क बनाए रखते हैं एक दर्पण या एक दोस्त के सामने रिहर्सल जो आप कर सकते हैं सबसे प्राकृतिक तरीके से झूठ बोलना।
  • एक अच्छा झूठे चरण 6 बनें
    6
    भावनात्मक संदर्भ के लिए तैयार करें झूठे झूठ के विवरणों को याद करते हैं, लेकिन उनके कार्यों से जुड़े भावनाओं के बारे में पूछे जाने पर उन्हें अनजान पकड़ा जा सकता है। वे यांत्रिकी बोलते हैं जब वे अपने जवाब कहते हैं इसलिए, अपने झूठ के विवरण में भावनाओं को शामिल करने के लिए तैयार रहें
  • भाग 2

    खराब शरीर की भाषा से बचें
    एक अच्छा झूठे चरण 7 बनें छवि का शीर्षक
    1
    होठों को शांत करें झूठ बोलने पर होठों को कसने से नकारात्मक प्रतिक्रिया हो सकती है जो लोग गवाही देते हैं वे कुछ नकारात्मक को प्रकट करने से पहले ही होंठ को संक्षिप्त करते हैं। आराम से होंठों के साथ प्रश्नों की एक मुश्किल श्रृंखला समाप्त करें
  • एक अच्छा झूठे चरण 8 बनें छवि का शीर्षक
    2
    चुपचाप रहें चाहे आपकी श्वास बढ़ जाती है या हाइपरटेन्टेबल हो, यह आमतौर पर एक संकेत है कि आपको तंत्रिका या मनोवैज्ञानिक परेशानी महसूस होती है। यहां तक ​​कि गहरी श्वास भी एक झूठ बोलने से पहले शांत हो सकती है।
  • एक अच्छा झूठे चरण 9 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी गर्दन को न छूएं बहुत से लोग अपनी गर्दन को जानने के बिना स्पर्श करते हैं जब वे तंत्रिका या चिंतित महसूस करते हैं। आम तौर पर, लोग गर्दन के डिप्पल को स्पर्श करते हैं। बहुत से लोग अपने संबंधों को समायोजित कर सकते हैं या उनकी गर्दन को छूने के बजाय उनके साथ घबराहट खेलते हैं।
  • एक अच्छा झूठे चरण 10 बनें शीर्षक वाली छवि
    4
    जिस व्यक्ति के साथ आप बोलते हैं उस व्यक्ति के प्रति अपने शरीर को प्रत्यक्ष करें एक विवादास्पद विषय या एक कठिन बातचीत से आप शरीर को चालू कर सकते हैं शायद आप आसानी से अपनी सीट में खुद को पुन: व्यवस्थित कर सकते हैं और अपने पेट को विपरीत दिशा में या अभियोजक को या उस व्यक्ति को निर्देशित कर सकते हैं जिसे आप झूठ बोलते हैं आप आँख से संपर्क बनाए रखते हुए अपने पैरों को पार करके भी एक बाधा बना सकते हैं। श्रोता की ओर अपना धक्का रखें, खासकर यदि आपने एक सवाल पूछा है कि आपको जवाब देने के लिए झूठ बोलना है।
  • एक अच्छा झूठे चरण 11 बनें शीर्षक वाली छवि
    5



    अपने हाथों को अपनी आंखों से दूर रखें लोग अपने चश्मे को छू सकते हैं या उनकी मुश्किलें कबूल कर सकते हैं। जब आप संदेह से बचने के लिए झूठ बोलते हैं, तो अपने हाथों को तटस्थ और प्राकृतिक स्थिति में रखें।
  • एक अच्छा झूठे चरण 12 बनें शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने अंगूठे को दृश्यमान रखें अंगूठे को छुपाने या घटाना से पता चलता है कि आपको असुरक्षित महसूस होता है या आप अपने व्यक्तित्व के बारे में आश्वस्त नहीं महसूस करते हैं। जब लोग अधिक जोरदार होते हैं, तो आम तौर पर उनके अंगूठे सीधे और अलग होते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, एक अच्छा झूठे चरण 13 बनें
    7
    अपने भाषण की सहजता रखें आपके नियमित भाषण पैटर्न में परिवर्तन और आपके नियमित व्यवहार से संदेह पैदा हो सकता है। कुछ लोग तेजी से बोल सकते हैं, उच्च स्वर के साथ, या जब वे घबराए बोलते हैं तो बोलने में अधिक गलतियां होती हैं। झूठे भी आपको एक झूठ को समझना चाहते हैं, इसलिए वे आपको समझा देने के लिए ब्योरा दोहरा सकते हैं। आप स्वाभाविक रूप से बोलते ही बहुत अधिक जानकारी दोहराते रहें।
  • झूठे दोहरावदार जानकारी के साथ मिलकर काम कर सकते थे, और उनके शब्द अभिव्यक्ति की शुरुआत और अंत में कमजोर हो सकते हैं, क्योंकि वे श्रोता का विश्लेषण करने की कोशिश करते हैं कि क्या वे अपने झूठ पर विश्वास करते हैं।
  • पुनरावृत्ति को ध्यान में रखना मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि सेलफोन का उपयोग करना, तो सुरक्षा असामान्य हो सकती है और पुनरावृत्ति हो सकती है
  • एक अच्छा झूठे चरण 14 बनें शीर्षक वाली छवि
    8

    Video: झूठ बोलने की इस्लामिक सज़ा , झूठ बोलने का गुनाह | Jhoth bolne ki Islamic saza | Jhoth Bolne ka Gunah

    एक विराम की अवधि पर विचार करें। सांस्कृतिक संदर्भ यह बता सकता है कि झूठ बोलते समय आप किस तरह का प्रयोग करते हैं। हालांकि, यदि आप रोकते हैं, तो ऐसा लगता है कि आप शांत करने की कोशिश करते हैं ताकि आप झूठ बोल सकें कहने पर "यह एक अच्छा सवाल है" शायद आपको झूठ के बारे में सोचने के लिए वार्तालाप में देरी लगती है
  • ईमानदार और बेईमान लोग बोलते वक्त रोकते हैं, इसलिए उचित संदर्भ के बिना यह पता लगाना एक कठिन कारक होगा।
  • भाग 3

    झूठ रखें
    एक अच्छा झूठे चरण 15 बनें शीर्षक वाली छवि
    1
    तथ्यों को स्पष्ट रूप से प्रस्तुत करें लगातार रहें यह सब कुछ क्रम में रखना मुश्किल हो सकता है, हालांकि यह निर्भर करता है कि कितना बड़ा झूठ है अगर आपको नहीं पूछा गया तो भी आप जो भी विस्तार से कहते हैं, याद रखें। सुनिश्चित करें कि आप अलग-अलग लोगों को अलग-अलग जानकारी नहीं देते हैं
  • एक अच्छा झूठे चरण 16 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी एकाग्रता रखें आपको अपने झूठ को समझना चाहिए कोई संदेह नहीं करता है कि आप झूठ बोल रहे हैं। झूठ बोलना डर ​​और अपराध बस्ती के रूप में अप्रिय महसूस कर सकता है जब आप झूठ बोलने को खत्म करना चाहते हैं तो आपकी शारीरिक भाषा और चेहरे का भाव आपकी भावनाओं को प्रकट कर सकते हैं आपको अपने अपने झूठ को समझना चाहिए जैसे कि आप सच कह रहे थे।
  • कुछ लोग झूठ बोलने की भावना का आनंद लेते हैं और शर्म या पश्चाताप नहीं दिखाते हैं झूठ बोलना सामाजिक रूप से स्वीकार्य गतिविधि नहीं है, इसलिए आपको कोई काम नहीं करने के लिए खुशी महसूस नहीं होती है और अगर आपको ऐसा करने के लिए आपको समझना मुश्किल लगता है तो कोई समस्या नहीं है।
  • एक अच्छा झूठे चरण 17 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    दबाव बढ़ाएं अगर आपको झूठ बोलने का आरोप है, तो स्थिति को चारों ओर बदल दें और अभियोजक को हेरफेर करें। आप पूछ सकते हैं "आप वहां क्यों थे, क्या आप मुझ पर भरोसा नहीं करते?" या कहते हैं, "मुझे यकीन है कि आप नहीं चाहते कि आप अपने दोस्तों को भी जो कुछ भी कर रहे हैं वह नहीं सुने।"
  • एक अच्छा झूठे चरण 18 बनें शीर्षक वाली छवि

    Video: झूठ बोलने, धोखा देने की आदत का आसान होम्योपैथिक उपाय

    4
    यह विषय से ध्यान भंग करता है राजनेता इस तकनीक का इस्तेमाल करते हैं ताकि लोगों को अन्य मुद्दों से दूर कर सकें। लोगों को दूसरों पर आरोप लगाने में असहज महसूस होता है, इसलिए उन्हें इस विषय को बदलने का कोई मौका स्वागत राहत के रूप में देखा जा सकता है। उदाहरण के लिए, यदि किसी राजनीतिज्ञ को अर्थव्यवस्था की संभावनाओं के बारे में पूछा गया है, तो वह आप्रवासन की ओर बातचीत करने का निर्देश दे सकता है। इसी तरह, अगर आपको घर आने के लिए अपना समय न मिलने का आरोप लगाया गया है, तो आप इस बातचीत को इस तथ्य पर निर्देशित कर सकते हैं कि आपका भाई एक चालक के लाइसेंस के बिना ड्राइव करता है
  • छवि का शीर्षक एक अच्छा झूठे चरण 19 बनें
    5
    अभियोक्ता के साथ बातचीत करें आपके झूठे की जिम्मेदारी से बचें या उन चीज़ों को स्वीकार करने का आरोप लगाया जाए जो आपके अभियुक्त को संतोषजनक मिलेगा। यदि आप दोष से बच सकते हैं, तो आप उस क्रोध को भी कम कर देंगे जिसके साथ यह संबंधित है।
  • एक अच्छा झूठे चरण 20 बनें शीर्षक वाली छवि
    6
    सूक्ष्मता को ध्यान में रखें लोग आपको अलग-अलग तरीकों से पूछ सकते हैं कि आपको झूठ बोलने की कोशिश करें। सुनिश्चित करें कि आप न केवल विवरण जानते हैं, बल्कि विशिष्ट बिंदुओं पर भी जब वे आपको अधिक सटीक प्रश्न पूछते हैं।
  • युक्तियाँ

    • झूठ बोलने में अच्छा होना, आपको झूठ पर विश्वास करना होगा।
    • झूठ को कम करें क्योंकि, यह बड़ा है, जितना अधिक विवरण आपको याद रखना होगा

    चेतावनी

    • झूठ खतरनाक और हानिकारक हो सकता है और आपको कई समस्याओं में मिल सकता है जब वे आपको पकड़ लेते हैं।
    • कानून को तोड़ने या अपने आप को या दूसरों को खतरे में डालने के लिए झूठ बोलना कभी नहीं।
    और पढ़ें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com