ekterya.com

एक महिला को प्रोत्साहित कैसे करें

ओह हाँ, पुरुषों को महसूस कर पता है वह परेशान है! लेकिन वह आपको नहीं बताएंगे! क्या यह मेरी गलती है? क्या मैंने अपना जन्मदिन भूल गया? शादी की सालगिरह? मैं क्या करूं? किसी को प्रोत्साहित करना मुश्किल हो सकता है, साथ ही समय लेने और जोखिम भरा प्रक्रिया भी हो सकती है हालांकि, सही तकनीक के साथ और सावधान शब्दों और क्रियाओं का प्रयोग करके, आप उसे उसके दर्द से बाहर निकाल सकते हैं और उसे फिर से हंसते हुए देख सकते हैं!

चरणों

विधि 1

स्थिति का मूल्यांकन करें
चीअर अप ए वूमन चरण 1 नामक छवि
1
सबसे पहले यह पता लगाने की कोशिश करें कि यह गलत क्यों है। यदि आप कर सकते हैं, तो पता करें कि वह कुछ कहने से पहले परेशान क्यों है। स्थिति का जल्दी से मूल्यांकन करें क्या हाल की घटना ने उसे परेशान किया हो सकता है? अपने आप को अपने जूते में रखो: यदि कोई आपको नाखुश बनाता है, तो यह बहुत संभावना है कि वह उसे नाखुश भी कर देगा यदि आप समझ सकते हैं कि वह क्यों उदास है, तो आपको क्या कहना है और उसे बेहतर महसूस करने के लिए क्या करना चाहिए का बेहतर विचार होगा।
  • चीअर अप ए वूमन स्टेप 2 नामक छवि
    2
    उससे पूछो क्या होता है आपको उसे पूछना चाहिए, भले ही आप यह सुनिश्चित करने के लिए जानते हों कि क्या गलत है। पूछने से आप समस्याओं से बचने में मदद कर सकते हैं यदि आप स्थिति अच्छी तरह से समझ नहीं पाते हैं, लेकिन यह आपको अपनी समस्याओं के बारे में बात करने का अवसर भी देता है।
  • ध्यान रखें कि मैं कह सकता हूं कि सबकुछ ठीक है, या मैं कह सकता हूं कि वह थका है, या यह कुछ भी गंभीर नहीं है। यदि वह करता है, तो उसे याद दिलाएं कि वह परेशान होना ठीक है और अगर आप बात करना चाहते हैं तो आप वहां होंगे।
  • चीअर अप ए वूमन स्टेप 3 नामक छवि
    3
    उसे पूछो कि आप उसकी मदद करने के लिए क्या कर सकते हैं यदि वह आपको बताती है कि कुछ गलत है या यदि आप सीधे होना चाहते हैं और उसे बताएं कि आप क्या सोचते हैं, तो उससे पूछिए कि आप उसकी मदद करने के लिए क्या कर सकते हैं। हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि आप वास्तव में मदद करना चाहते हैं वह चाहेंगे कि आप बिना आपकी सहायता की पेशकश करें।
  • विधि 2

    उसे प्रोत्साहित करें
    चीयर अप ए वूमन चरण 4 नामक छवि
    1
    उसे बात करने दो। उसकी बात करने से उसे बेहतर महसूस करने का सबसे अच्छा तरीका हो सकता है हर किसी की तरह, महिलाएं अक्सर परेशान होती हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि कोई भी सुन रहा है। वे उपेक्षा, तिरस्कार और महत्वहीन महसूस करते हैं वह जो कहती है उसे सुनो, शायद उसे बेहतर महसूस करने के लिए पर्याप्त है
  • चीयर अप ए वूमन चरण 5 नामक छवि
    2
    उसे गले लगाओ आलिंगन का प्रकार स्थिति पर निर्भर करता है और उनके संबंधों के प्रकार पर निर्भर करता है। यदि आप बहुत करीब नहीं हैं और बहुत परेशान नहीं हैं, तो एक सा आलिंगन दिखाने के लिए पर्याप्त होना चाहिए कि आप उसे समर्थन करते हैं। यदि आपके पास घनिष्ठ संबंध हैं या यदि आपको बहुत ही मुश्किल समय हो रहा है, तो आपको उसे एक बड़ा गले लगाने पर विचार करना चाहिए (जिस तरह वह अपने कंधे पर रो सकती है, क्योंकि उसे इसकी आवश्यकता हो सकती है)।
  • चीअर अप ए वूमन चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    उसे बताओ कि आप कितनी देखभाल करते हैं उसे बताएं कि आप परवाह है, आपसे इसका कितना मतलब है, और उसे पीड़ित देखना कितना कठिन है, उसे बेहतर महसूस कर सकते हैं जब आपको समस्याएं होती हैं तो बहुत अकेला महसूस करना आसान होता है, और उसे दिखाने के लिए कि वह अकेली नहीं है और ऐसे लोग हैं जो उसके बारे में परवाह करते हैं उसे प्रोत्साहित करेंगे
  • चीयर अप ए वूमन चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    उसे हंसी बनाओ हँसी सबसे अच्छी दवा है हँसी में, हम हमारी समस्याओं को भूल जाते हैं और फिर खुश रह सकते हैं (भले ही एक छोटा पल के लिए)। उसे प्रोत्साहित करने के लिए उसे हंसी करें, लेकिन चुटकुले से बचने के लिए सावधानी बरतें या जो भी आपत्तिजनक हो, आप स्थिति को भी बदतर बना सकते हैं।
  • कुछ गाओ थोड़ा सा काम करने की कोशिश करो गायन करना एक शानदार तरीका है बुरी तरह गायन करने की चिंता मत करो, क्योंकि उसे हंसी करना है (और गायन बुरी तरह मदद करेगा!)। संभवतः सबसे नाटकीय तरीके से रोमांटिक गीत गा कर या संगीत से एक दृश्य को फिर से बनाने की कोशिश करें।
    चीयर अप ए वूमन स्टेप 7 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • उसे कुछ मज़ा बताओ उसे बताओ कि वास्तव में शर्मनाक कहानी जब आप हाई स्कूल में थे आप जानते हैं कि यह क्या है: जहां आप पूरी तरह से अपमानित करते हैं लेकिन हर किसी को हंसी करते हैं या उसे बताओ जब आप अपने कॉलेज रूममेट को सोया और टॉयलेट कटोरे में नशे में मिला।
    चीयर अप ए वूमन स्टेप 7 बुलेट 2 नामक छवि
  • अजीब वीडियो का एक यूट्यूब संग्रह खोजें। क्या यह जानवरों के बारे में अजीब बातें कर रहा है, माता-पिता अपने बच्चों को बताते हैं कि वे सभी हेलोवीन कैंडी खाती हैं, आदि। अच्छा मजेदार वीडियो आपको आपकी समस्याओं से विचलित करने में मदद कर सकते हैं और उसे थोड़ी खुश कर सकते हैं।
  • चीअर अप ए वूमन चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    5



    उसे मुस्कान बनाओ आप उन चीजों को भी करना चाहते हैं जो उसे अच्छा महसूस करते हैं, न ही उसे हंसते हैं उसके लिए कुछ अच्छा करो जिससे पता चलता है कि आप उसके चेहरे पर मुस्कुराते हैं मिठास और मूर्खता के बीच उस सही बिंदु तक पहुंचने का प्रयास करें
  • हर जगह छोटे नोट छोड़ दें उसे बताओ कि वह कितनी सुंदर है। उसे मजेदार कहानियों की याद दिलाएं यादृच्छिक विषयों के विनोदी आलोचकों को छोड़ दें आप छोटी तुच्छ के साथ नोट भी छोड़ सकते हैं
    चीयर अप ए वूमन स्टेप 8 बुललेट 1 नामक छवि
  • कुछ मूर्खतापूर्ण बनाएं आपकी ड्राइंग कौशल खराब है, बेहतर है अजीब संदेश के साथ टैग का उपयोग करें, अगर यह पहचानना बहुत कठिन है कि आपका चित्र क्या है आप मीठी हो सकते हैं और आप दोनों की तस्वीर बना सकते हैं, या आप थोड़ा खेल सकते हैं और एक मछली के साथ शीर्ष टोपी पीने वाली चाय पहनने वाली एक बिल्ली की तस्वीर खींच सकते हैं।
    चीयर अप ए वूमन स्टेप 8 बुललेट 2 नामक छवि
  • सीडी बनाएं आप उन गीतों का संकलन कर सकते हैं जिन्हें आप याद करते हैं, या ऐसे गाने जिन्हें आप उदास होते हैं, या सिर्फ ऐसे गीतों को खुश करते हैं जिन्हें आपको लगता है कि आप पसंद करते हैं।
  • 6
    समस्याओं से उसे विचलित करें आप अपनी समस्याओं से उसे विचलित करने के लिए कई अन्य विधियों का भी उपयोग कर सकते हैं। कुछ करने के लिए बाहर जाना तनावपूर्ण स्थितियों और हमारे जीवन की चुनौतियों पर काबू पाने का सर्वोत्तम तरीका है।
  • बाहर जाओ वे खाने या लंबी पैदल यात्रा के लिए बाहर जा सकते हैं। उसे अपने सामान्य परिवेश से निकालना, उसे उसकी समस्याओं से विचलित करने की मुख्य कुंजी होगी। गतिविधि को करने के लिए आवश्यक अधिक एकाग्रता, बेहतर।
    चीयर अप ए वूमन स्टेप 9 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • उन चीजों के बारे में बात करें जो उन्होंने एक साथ किया है। आप उस समय के बारे में स्मरण करा सकता है जब विश्वविद्यालय में एक पार्टी के बाद एक दोस्त नशे में आधा करने के लिए शहर घसीटा, उच्च विद्यालय में समय जहां मैं आप एक निर्माण छुपाने के लिए, या जब मैं डिशवॉशर विस्फोट काम पर उस समय के बारे में मदद करने के लिए किया था के बारे में । इन प्रकार की यादों के बारे में बात करते हुए उसे अपनी नकारात्मक मानसिकता से बाहर ले जा सकते हैं, और सुखद विचारों के साथ अपने विचारों को ले जा सकते हैं।
  • फिल्में देखें या देखें। कार्ड गेम और बोर्ड गेम वापस आ रहे हैं (मानवता के खिलाफ कार्ड), और फिल्में नकारात्मक भावनाओं से निपटने का एक मान्यता प्राप्त तरीका है (जो "स्वतंत्रता दिवस" ​​देखने के बाद बेहतर महसूस नहीं करता है? ?)।
    चीयर अप ए वूमन स्टेप 9 बुललेट 3 नामक छवि
  • विधि 3

    कुछ विधियों से बचें
    चीअर अप ए वूमन स्टेप 10 नामक छवि
    1
    स्थिति एक प्रतियोगिता वापस मत करो इससे कोई भी बेहतर महसूस नहीं करता है यह सब कुछ आप पर ध्यान केंद्रित करने का एक तरीका है।
  • चीयर अप ए वूमन स्टेप 11 नामक छवि
    2
    विषय को बहुत तेज़ी से न बदलें उसे अपनी सारी भावनाएं निकालने का समय दें यदि आप उसे बेहतर महसूस करने के लिए आवश्यक समय बिताने के लिए नहीं चाहते हैं, तो सबसे पहले सभी शामिल नहीं होते हैं
  • चीअर अप ए वूमन स्टेप 12 नामक छवि
    3
    इसे पूरी तरह से अनदेखा न करें आप उसे नहीं मानना ​​चाहते हैं जैसे कि आप उसकी अनदेखी कर रहे हैं या समस्याओं को कम कर रहे हैं अगर आप वाकई बात करना नहीं चाहते हैं, तो यह एक और बात है, लेकिन यह ढोंग मत करो कि सबकुछ ठीक है।
  • Video: Garbh Dharan Kaise Kare/How to get Pregnant/Pregnancy tips in Hindi by Hakim Suleman

    चीयर अप ए वूमन स्टेप 13 नामक छवि

    Video: Garbh Dharan Kaise hota hai ? What is Fertilization? Fertilization Kese Hota Hai ? Educational Video

    4

    Video: How to Praise Children - बच्चों की प्रशंसा कैसे करें - Ways to Praise Your Kids - Monica Gupta

    उसके साथ मुश्किल मत बनो यह समय कहने का समय नहीं है कि आप अपने जूते में क्या बेहतर कर सकेंगे। यदि आप इसे अधिक पसंद करना चाहते हैं, तो बस इसे समर्थन और एक अच्छा दोस्त बनें। मैं इसे बाद में याद रखूंगा।
  • चीयर अप ए वूमन स्टेप 14 नामक छवि
    5
    उसे मुस्कुराहट मत कहो। किसी को मुस्कुराहट करने के लिए कहने में मदद नहीं करता, यह भी एक सुंदर पहना लाइन है आप इसे गंभीरता से कह सकते हैं, लेकिन यह आपको केवल आपको याद दिलाएगा कि आपको समस्त किसी भी अर्थ के बिना अतीत में एक ही बात बताई गई थी।
  • युक्तियाँ

    Video: "लढ किंवा मर" ह्या हिरकणीचा कानमंत्र l Rajshree Kale l Josh Talks Marathi

    • उसे बेहतर महसूस करने के लिए उसे एक बड़ा और अच्छा गले लगाओ कभी-कभी, यह सब लेता है
    • सावधान रहें कुछ मत कहो या बेवकूफ कुछ मत करो जो उसे फिर से परेशान कर सकता है! अपने सामान्य ज्ञान का उपयोग करें
    • सामान्य तौर पर, अपनी चिंता दिखाएं उसे दिखाएं कि आप सर्वोत्तम संभव साथी बनना चाहते हैं अपने बारे में भूल जाओ और अपने आप को इसे समर्पित करें। अपने दयालुता का न केवल अल्पकालिक प्रभाव अद्भुत हैं (आप बेहतर महसूस करेंगे, उनके सम्मान और आभार दिखाई देगा), लेकिन यह भी लंबी अवधि (संयुक्तता का अधिक से अधिक लग रहा है, रिश्ते में शक्ति, साबित आप प्रकार कर रहे हैं अधिक बढ़िया है जो मौजूद है) आप दोनों के लिए फायदेमंद होगा तो जाओ और करो! उस महिला को प्रोत्साहित करें और लाभ काटना!
    • धीरज रखो यह प्रक्रिया घंटों तक रह सकती है। लेकिन आपको अंत तक जारी रखना होगा! हताशा आधे रास्ते केवल चीजों को बदतर बनाता है समझ और शांत रहें कभी अपनी आवाज़ उठाओ! किसी भी तरह से उसके साथ परेशान होने से उसे बेहतर महसूस हो जाएगा
    • उसे सच में पता है वह जानती है कि वह क्या सोचती है, उसे क्या गुस्सा आता है, वह उसे खुश कैसे करती है किसी भी नकारात्मक मुद्दों को आकर्षित किए बिना, उससे बात करना सीखें तुम्हें पता होना चाहिए कि वह तुम्हारा भरोसा करती है, और इसे ध्यान में रखते हुए जब वह आपको कुछ बताने से इनकार करते हैं, क्योंकि इसका मतलब है कि जब वह चीजों से सोचा है, तो वह बात करेगी।
    • निस्वार्थ रहें आप और आपकी आवश्यकताओं के बारे में भूल जाओ! यह किसी भी समय आप रिश्ते मजबूत और स्थायी बनाना चाहते हैं, लेकिन विशेष रूप से इन स्थितियों के लिए! वह आपके ज़्यादा ज़रूरी है आपको उस मानसिकता को प्रभावी ढंग से उसकी मदद करना होगा आप अपनी सेवा में खुद को लगाते हैं, जो उसने पूछे हैं, जब तक वह उसे खुश कर देती है इसमें जगह देना शामिल है, यदि आप चाहते हैं, तो आप शुरुआत में मदद से इनकार कर सकते हैं, केवल बाद में आपके साथ खुला होना अगर आपको रिश्ते की ताकत और आपसी सम्मान के स्तर पर भरोसा है, तो वह कभी भी आपको खतरनाक या अवैध तरीके से करने के लिए नहीं कहेंगे। तो खुद को पहले मत डालो! आप ठीक हो जाएंगे, और वह बेहतर महसूस करेगी

    चेतावनी

    • बहुत सावधानी बरतें अगर वह उदास या परेशान हो क्योंकि उसके साथी के साथ बहस हुई या उसके साथ तोड़ दिया यदि आप पाते हैं कि वह अन्य व्यक्ति ईर्ष्यापूर्ण हो सकता है और आपको और भी उसे चोट पहुँचा सकता है, क्योंकि वह उस विश्वास पर विचार कर सकता है वह आप पर धोखा दे रही है या आप थे आप उन रिश्तों को भंग करने के "दोषी"
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com