ekterya.com

स्वाभाविक रूप से बवासीर का इलाज कैसे करें

बवासीर फैल चुके नसों होते हैं जो गुदा के आसपास स्थित होते हैं, या तो बाहर या अंदर पर। वे श्रोणि और मलाशय नसों के दबाव में वृद्धि के कारण होते हैं, और आमतौर पर कब्ज, दस्त और तनाव से संबंधित होते हैं। बवासीर एक चिकित्सा स्थिति होती है जो आबादी की आबादी को 50 वर्ष से अधिक प्रभावित करती है। इसके अलावा, वे बहुत दर्दनाक हो सकते हैं और अपने दैनिक जीवन को अधिक जटिल और असुविधाजनक बना सकते हैं। यही कारण है कि इस लेख में दिए गए कदम आपको स्वाभाविक रूप से इलाज करने में मदद करेंगे, हालांकि अगर 4 से 7 दिनों के बाद आपको कोई राहत नहीं महसूस होती है, तो अपने डॉक्टर से परामर्श करना बेहतर है।

चरणों

भाग 1
दर्द से छुटकारा

क्यूर पाइल्स नामक छवि प्राकृतिक रूप से चरण 1
1
औषधीय जुलाब से बचें जुलाब निर्भरता उत्पन्न कर सकते हैं और तीव्र अंतःस्राव को कमजोर कर सकते हैं जिससे दीर्घकालिक कब्ज पैदा हो सकती है।
  • यदि आप अपनी आंतों को उत्तेजित करना चाहते हैं, तो अपने आहार को संशोधित करने की कोशिश करें (दूसरे भाग को पढ़ें) या हर्बल सप्लीमेंट्स लेने की संभावना पर विचार करें, जिसमें रेचक गुण हैं (तीसरा भाग पढ़ें)।
  • क्यूर पाइल्स नामक छवि प्राकृतिक रूप से चरण 2
    2
    सीट बाथ लें तकनीकी रूप से, सीट स्नान में केवल कुछ इंच पानी होते हैं, जहां आपको गुदा को डूब जाना चाहिए, हालांकि यदि आप चाहें तो एक पूर्ण एक ही लाभ हो सकता है। यदि आप पारंपरिक सीट बाथ को पसंद करते हैं, तो बाथटब को पानी के कुछ इंच के साथ भर दें या फ़ार्मेसी या चिकित्सा आपूर्ति स्टोर में एक खरीदें। कुछ वाणिज्यिक बैग ट्यूब और झरोखों है कि पानी के प्रवाह को लगातार इस प्रकार पानी के एक निरंतर आपूर्ति है, जो उपयोगी लेकिन आवश्यक नहीं है प्रदान करने के लिए अनुमति देने से युक्त है, यह घर पर एक बाथटब के साथ एक ही प्रभाव को प्राप्त करना संभव है। ये स्नान गुदा के क्षेत्र में परिसंचरण को सुधारते हैं और आस-पास के ऊतकों को चंगा करते हैं।
  • एक कप के बारे में एक कप एपसॉम नमक को एक पूर्ण टब में या दो से तीन चम्मच के बीच में जोड़ें यदि आपके पास केवल पानी का कुछ इंच है बहुत गर्म न होकर पानी गर्म रखने की कोशिश करें दो-तीन बार एक दिन की प्रक्रिया दोहराएं।
  • टब को 15 सेंटीमीटर (6 इंच) गर्म पानी के साथ भरें और कुछ हाथों से एपसॉम नमक जोड़ें और फिर मिश्रण भस्म हो जाएं जब तक कि इसे घुलित नहीं किया जाये। फिर अपने घुटनों के लिए 15 मिनट के लिए तुला के साथ टब में बैठो। जब आप अपने घुटनों को मोड़ लेते हैं, तो आप गर्म पानी में गुदा का पर्दाफाश करेंगे, जिससे दर्द और सूजन दूर हो जाएगी।
  • क्यूर पाइल्स नामक छवि प्राकृतिक रूप से चरण 3
    3
    एक गर्म संकुचन का उपयोग करें एक साफ कपास तौलिया लें और उसे गर्म पानी में भिगो दें (याद रखें, गर्म नहीं) लगभग 10 से 15 मिनट के लिए हेमॉरोहाइड पर तीन बार एक बार सेकेंड का इस्तेमाल करें। प्रक्रिया को हर दिन चार से पांच बार दोहराएं।
  • क्यूर पाइल्स नामक छवि प्राकृतिक रूप से चरण 4
    4
    बर्फ लागू करें बवासीर की सूजन को कम करने में मदद करने के लिए बर्फ पैक का उपयोग करें आप तैयार किए गए आइस पैक खरीद सकते हैं या कुछ बर्फ को एक बैग में रख सकते हैं और उसे एक कपड़े से लपेट सकते हैं और फिर उस क्षेत्र में रख सकते हैं जहां बवासीर स्थित हैं
  • केवल एक पंक्ति में 5 से 10 मिनट के लिए संपीड़ित का उपयोग करें सीधे त्वचा पर लागू न करें क्योंकि इससे इसके प्रतिकूल प्रभाव हो सकते हैं (जैसे ठंड)।
  • क्यूर पाइल्स नामक छवि प्राकृतिक रूप से चरण 5
    5
    अनसेंटेड पोंछे का उपयोग करें यह महत्वपूर्ण है कि जो बवासीर से पीड़ित स्वास्थ्य बनाए रखने क्योंकि इस तरह ऐसे अत्यधिक सूखापन की वजह से संक्रमण या गुदा म्यूकोसा पर छाले के रूप में जटिलताओं से बचने। इन जटिलताओं को रोकने के लिए, आप बहिष्कृत होने के बाद गुदा क्षेत्र को धीरे-से साफ करने के लिए बिना सटे कपास के पोंछे का उपयोग कर सकते हैं।
  • सिस्टज़ स्नान करने के बाद और आम तौर पर किसी पारंपरिक टॉयलेट पेपर या टॉवेल के साथ साफ सफाई से बचें। इसके विपरीत, आपको सौम्य और कोमल सफाई के तरीकों का इस्तेमाल करना चाहिए। बेबी पोंछे आप उपयोग कर सकते हैं सबसे प्रभावी और आरामदायक सामग्री में से एक हैं।
  • इसके अलावा, सुगंधित या रंगीन टॉयलेट पेपर का उपयोग करने से बचें, जो रसायनों के रूप में देता है जो सुखद सुगंध या उसके रंग से उस क्षेत्र में जलन पैदा हो सकती है।
  • क्रूर पाइल्स नामक छवि स्वाभाविक रूप से चरण 6
    6
    प्रभावित क्षेत्र के लिए एक कसैले लागू करें। एक एंटीऑक्सिडेंट और प्राकृतिक कसैले जो सूजन वाले बवासीर को दूर करने में मदद करता है और दर्द कम कर देता है चुड़ैल हेज़ेल, जिसे आप सीधे कपास के स्वाबों का उपयोग कर सकते हैं। यह भी कटाई को कम करने में मदद करता है कि बवासीर का उत्पादन होता है।
  • जितनी बार आवश्यक हो, प्रक्रिया को दोहराएं। चुड़ैल हेज़ेल को कम से कम चार से पांच बार एक दिन में लागू करें।
  • आप चुड़ैल हेज़ेल के बजाय गर्म जैतून का तेल का उपयोग कर सकते हैं जैतून का तेल भी प्रभावित क्षेत्र की सूखापन को राहत देता है, क्योंकि यह उच्च एंटीऑक्सीडेंट सामग्री के साथ एक महान स्नेहक है।
  • गुदा क्षेत्र में दर्द को दूर करने के लिए आप नम और गर्म चाय के बैग भी लागू कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि चाय बैग बहुत गर्म नहीं है चाय में सूजन को कम करने में सक्षम एक प्राकृतिक कसैले होते हैं, जबकि लागू गर्मी दर्द को दूर कर सकती है।
  • क्रूर पाइल्स नामक छवि प्राकृतिक रूप से चरण 7
    7
    दर्द और डंकने का इलाज करने के लिए जैल या लोशन का उपयोग करें वर्षा और सूखने के बाद, दर्द या बेचैनी को दूर करने के लिए थोड़ा मुसब्बर वेरा जेल या एंटी-हेमोराहॉइड मरहम का प्रयोग करें। अक्सर आवश्यक रूप से लागू करें
  • मुसब्बर वेरा जेल में घटक होते हैं जिनके प्रभाव में संक्रमण को रोकना और मामूली घावों को ठीक करना है। आप जेल का उपयोग सीधे मुसब्बर वेरा संयंत्र से लेकर बड़े पत्ते लेकर कर सकते हैं और उसे इसे रिलीज करने के लिए काटने में लगा सकते हैं। आप फार्मेसी में 100% प्राकृतिक मुसब्बर वेरा जेल भी खरीद सकते हैं।
  • बवासीर है कि आप सबसे सुपरमार्केट में खरीद सकते हैं के लिए मरहम वेसिलीन, खनिज तेल, शार्क लिवर तेल और phenylephrine है, जो एक decongestant रूप में कार्य करता है और बवासीर कम कर देता है शामिल हैं।
  • क्यूर पाइल्स नामक छवि प्राकृतिक रूप से चरण 8
    8
    सब्जियों को फ्रिज करने के लिए उन्हें अच्छा उपयोग करने के लिए। आप अपने रस को निकालने के लिए बीट और गाजर को कुचल सकते हैं। आप रस में कपास की एक मोटी टुकड़ा या एक बड़ी धुंध सोख सकते हैं और फिर सूजन वाली नसों पर इसे लागू कर सकते हैं। प्रारंभिक शोध से पता चला है कि बीट्स रक्तचाप को कम कर सकते हैं और बवासीर की सूजन भी कर सकते हैं।
  • क्यूर पाइल्स नामक छवि प्राकृतिक रूप से चरण 9
    9
    आप हर्बल सप्लीमेंट्स भी ले सकते हैं ऐसे विभिन्न प्रकार के जड़ी बूटियां हैं जो प्राकृतिक जुलाब के रूप में कार्य कर सकती हैं, न ही सामान्य निर्भरता। कुछ अच्छे विकल्पों में से निम्नलिखित हैं:
  • सेना: एक नरम और प्राकृतिक फसल सॉफ़्नर है। आप इसे गोलियों के रूप में ले सकते हैं (पैकेज के निर्देशों का पालन करें) या रात की चाय के रूप में
  • Psyllium: psyllium एक एजेंट है जो मात्रा देता है और मल को नरम करता है वयस्क इस रेचक (जैसे एक ब्रांड मेटम्यूसिल) में 1/2 और 2 चम्मच के बीच एक दिन में 230 मिलीलीटर (8 ऑउंस) पानी में ले सकते हैं। आपको जल के लिए psyllium जोड़ना चाहिए, इसे हटा दें और इसे तुरंत पीना चाहिए (मिश्रण जल्दी से मोटा होता है)। शायद आपको आधा चम्मच के साथ शुरू करना चाहिए और अगले दिन आधा चम्मच और अधिक मात्रा में खुराक बढ़ाना चाहिए, यदि आपके पास अभी भी मुश्किल समय धोया जाता है।
  • सन बीज: आप अनाज, सलाद, सूप और ब्लूगिंग एजेंट के रूप में कार्य करने के लिए सुगंध जैसे खाद्य पदार्थों को सन बीज जोड़ सकते हैं। यदि आप रोजाना इन बीजों में दो से तीन चम्मच जोड़ते हैं तो आप शौच को नरम कर सकते हैं।
  • प्राकृतिक चित्र के नाम से चित्रित प्राकृतिक चित्र 10

    Video: Weight Loss tips | भारी बदन है तो वजन कम करने के उपाय करें | Motapa Kam Karne ka Tarika in Hindi

    10

    Video: 4 घंटे में कोलेस्ट्रोल कम करने का इलाज जो जिन्दगी भर हार्ट अटैक नहीं आने देगा - REDUCE CHOLESTEROL

    बवासीर को राहत देने के लिए अन्य प्राकृतिक उपचारों का अन्वेषण करें शायद आपकी रसोई में कुछ चीजें हैं जो आपको नहीं पता हैं कि बवासीर के साथ मदद कर सकते हैं। ये उनमें से कुछ हैं:
  • बवासीर की पत्तियों को कुचल दिया जा सकता है और प्रभावित इलाके में बालों के मुकाबले दर्द को दूर करने के लिए आवेदन किया जा सकता है।
  • आप बेकिंग सोडा को पाउडर के रूप में लागू कर सकते हैं या सूजन वाली नसों में पेस्ट कर सकते हैं (बेकिंग सोडा का एक बड़ा चमचा का उपयोग करें और पानी के साथ मिश्रण करें)। सुनिश्चित करें कि मिश्रण को केवल 15 मिनट के लिए छोड़ दें, क्योंकि पेस्ट क्षेत्र को बाहर कर सकता है और स्थिति को भी बदतर बना सकता है।
  • बवासीर के साथ मरीजों को लाटेकस के लगभग 5 मिलीमीटर या अंजीर के पेड़ के रस के गिलास में जोड़कर लाभ होता है, खासकर सुबह में एक दिन में मिश्रण का सेवन करते हैं।
  • आप शहद और अदरक मिश्रण कर सकते हैं और यह एक काढ़ा बनाने का कार्य (उबलते के माध्यम से निकासी) तो मीठा नींबू और टकसाल के पत्तों की एक चुटकी के साथ मौसम बनाने के लिए उबाल, और यह उपभोग शरीर detoxify और शरीर को ठंडा करने के लिए। यह बवासीर को अच्छी रक्त आपूर्ति सुनिश्चित करेगा।
  • साथ उत्कृष्ट काली मिर्च के दो चम्मच और पानी की 500 मिलीलीटर आप दिन भर में उपभोग कर सकते हैं के साथ दो सौंफ़ के साथ शहद के तीन चम्मच उबला हुआ तुम भी एक काढ़े तैयार कर सकते हैं।
  • कैरोल पिलल्स नाम की छवि स्वाभाविक रूप से चरण 11
    11

    Video: सर्दी , जुकाम और खांसी से बचने के उपाय - Home Remedy To Get Rid Of Cough And Cold, flu,Common Cold

    आवश्यक तेलों का उपयोग करें मिश्रण तैयार करने के लिए, आधार तेल के 56 मिलीलीटर (2 द्रव औंस) में अपनी पसंद के आवश्यक तेल के दो से चार बूंदों को जोड़ें, जैसे कि एरंडर तेल या बादाम तेल अच्छी तरह से मिक्स करें और सीधे बाहरी बवासीर पर लागू करें आप मिश्रण में एक से तीन तेलों में से उपयोग कर सकते हैं।
  • लैवेंडर तेल दर्द और खुजली से छुटकारा दिला सकता है
  • साइप्रस तेल ऊतकों को छुटकारा और ठीक कर सकता है।
  • चाय का पेड़ तेल एक एंटीसेप्टिक और विरोधी भड़काऊ के रूप में कार्य करता है।
  • Avocado तेल एक आधार के रूप में सेवा कर सकता है या अन्य तेलों में जोड़ा जा सकता है। इसका कार्य है कि उपचार प्रक्रिया को गति देने, राहत देने और गति बढ़ाने के लिए।
  • भाग 2
    अपने आहार को संशोधित करें

    कैरोल पिलल्स नाम की छवि स्वाभाविक रूप से चरण 12



    1
    अधिक फाइबर खाएं बवासीर को रोकने और खत्म करने का मुख्य तरीका मल को नरम करके कठिनाई या प्रयास से बचने से बचने के लिए है। फाइबर इस पहलू में बहुत महत्वपूर्ण है यह पानी मल में रहने के लिए मदद करता है और अधिक आसानी से मलाशय और गुदा के माध्यम से पारित करने के लिए मात्रा प्रदान करता है और इस मामले में आप बहुत दर्द के बिना बवासीर की है। फाइबर के अच्छे स्रोत दर्ज करें:
    • साबुत अनाज, जो बीच में भूरे रंग के चावल, जौ, मक्का, राई, bulgur हैं, kasha (कुटू) और जई
    • फल, विशेष रूप से चेरी, ब्लूबेरी, प्लम, प्रिुन, खुबानी, रास्पबेरी और स्ट्रॉबेरी
    • हरी सब्जियां जैसे स्विस चर्ड, जंगली गोभी, पालक, सलाद और चुकंदर का साग
    • बीन्स और फलियां (ध्यान रखें कि इन खाद्य पदार्थों से आंत्र गैस बढ़ सकती है)
  • क्यूर पाइल्स नाम की छवि स्वाभाविक रूप से चरण 13
    2
    अधिक पानी पी लो पर्याप्त पानी की पर्याप्त मात्रा में उपभोग करने की सिफारिश की जाती है दिन में इसे कम से कम 8 से 10 गिलास (230 मिली या 8 औंस) पानी का उपभोग करने की सलाह दी जाती है। एक पर्याप्त मात्रा में पानी मृदु को कम करने में मदद करेगा और क्षेत्र को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड और चिकनाई बनाए रखेगा। इसके अलावा, आपकी त्वचा, बालों, नाखून और अंगों के लिए पानी भी अच्छा है
  • क्यूर पाइल्स नाम की छवि स्वाभाविक रूप से चरण 14
    3
    अधिक विटामिन सी का उपभोग करें विटामिन सी में फ्लेवोनोइड की एक उच्च सामग्री होती है, जो शिराओं की लचीलेपन को बनाए रखती है और उनकी अखंडता को बनाए रखने में मदद करती है। यह उन्हें लठ्ठ हो जाना या फैलाना, या यहां तक ​​कि आसानी से खून होने से रोक देगा। एंथोकायनिन के साथ मिलकर यह विटामिन आपकी नसों की शक्ति को बनाए रखने में मदद करता है और गुदा को तनाव से पीड़ित या फाड़ने से रोक सकता है।
  • उच्च फ्लेवोनॉइड सामग्री वाले फल नींबू और नीबू, सेब और टमाटर हैं। एन्थॉकायनिन की एक उच्च सामग्री वाले खाद्य पदार्थों में प्याज, लाल गोभी और गाजर, साथ ही फलों जैसे जामुन, अंगूर और चेरी हैं।
  • सभी प्रकार की जामुन इसकी विरोधी भड़काऊ गुणों के लिए स्टूल के तरल पदार्थ के मार्ग की गारंटी देता है, और विटामिन सी और फ्लैनोनोइड की इसकी उच्च सामग्री। वे एंटीऑक्सिडेंट के उत्कृष्ट स्रोत हैं
  • क्रूर पाइल्स नाम की छवि स्वाभाविक रूप से चरण 15
    4
    अधिक सब्जी का रस पीना यह साबित हुआ है कि बीट का रस पीने से लगभग 2% तक दबाव कम हो जाता है और बवासीर की सूजन भी कम हो सकती है। हर हफ्ते एक गिलास पीने की कोशिश करें या एक महीने के लिए एक उबला हुआ बीट खाएं और अंतर देखें।
  • मूली का रस शरीर में मौजूद विषाक्त पदार्थों को खत्म करने के साथ-साथ दर्द या बेचैनी के बिना शौच को सुनिश्चित करने के लिए सबसे अच्छा विकल्प भी है। जिस राशि का आप उपभोग करते हैं उसके बारे में सावधान रहें, क्योंकि दिन में मूली का रस का ¼ कप पर्याप्त से अधिक होता है और इससे ज्यादा पीने से लक्षणों में भी बढ़ोतरी होती है। आप मूली की पत्तियों के साथ थोड़ा सा रस भी जोड़ सकते हैं या इसे अपने आप ले सकते हैं।
  • क्यूर पिइल्स नामक छवि प्राकृतिक रूप से चरण 16
    5
    उन खाद्य पदार्थों के बारे में जानें जिन्हें आप से बचना चाहिए कुछ खाद्य पदार्थ हैं जो आसानी से बवासीर को बढ़ा सकते हैं उदाहरण के लिए, हर कीमत पर मसाले और मिर्च मिर्च के साथ अत्यधिक मसाले खाद्य पदार्थों से बचें, क्योंकि वे बेहोशी और बवासीर के खून बहने को बढ़ा सकते हैं।
  • यह प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ, डिब्बाबंद और परिरक्षकों से बचा जाता है, क्योंकि उनके पास बहुत कम फाइबर है और आम तौर पर रासायनिक योजक होते हैं जो बवासीर की स्थिति को बढ़ा सकते हैं।
  • क्योंकि वे फाइबर की एक कम राशि, एक उच्च वसा सामग्री, और रासायनिक additives के अधिकारी इस तरह के मांस, जंक फूड और चिप्स के रूप में तले हुए खाद्य पदार्थ भी बवासीर के लक्षण खराब हो सकते हैं।
  • Video: बवासीर का रामबाण ईलाज ! विडियो शेयर करना ना भूले……

    भाग 3
    अपनी जीवन शैली को संशोधित करें

    क्यूर पाइल्स नाम की छवि स्वाभाविक रूप से चरण 17
    1
    प्रयास न करें प्रयास बवासीर के मुख्य कारणों में से एक है गुरुत्वाकर्षण की सहायता करें, लेकिन अपने आंतों को अधिकतर काम करने दें। अगर कुछ नहीं होता है, तो एक घंटे या उससे भी ज़्यादा इंतजार करो, लेकिन सभी चीजों से ऊपर एक प्रयास करने से बचें!
  • क्यूर पाइल्स नामक छवि प्राकृतिक रूप से चरण 18
    2
    शौचालय के लिए एक नियमित बनाएँ निर्धारित करें कि आप बिना रुकावट के बाथरूम में जाने के लिए एक नियमित समय निर्धारित कर सकते हैं। हर दिन लगभग एक ही समय में शौच करने के लिए नियमित की स्थापना करना आपकी प्रक्रिया को सुविधाजनक बना सकता है। इसके अलावा, नियमित रूप से शौच करने से अच्छा स्वास्थ्य का एक बड़ा संकेत मिलता है।
  • शौच की आवश्यकता महसूस करने के लिए इंतजार मत करो। जितनी जल्दी हो सके जाओ, लेकिन लंबे समय तक बैठा न रहें, क्योंकि यह भी बवासीर के बढ़ते जोखिम से संबंधित है।
  • शौच करने के बाद साफ करने के लिए गीली पोंछे का उपयोग करें।
  • क्यूर पिइल्स नामक छवि प्राकृतिक रूप से चरण 1 9
    3
    कपास अंडरवियर पहनें आप बवासीर से पीड़ित हैं, तो आप, कपास की पूरी तरह से बनाया अंडरवियर का उपयोग करना चाहिए, क्योंकि यह एक बहुत ही नरम त्वचा सामग्री, कि जलन आप क्योंकि इस तरह पॉलिएस्टर या रेशम के रूप में अन्य सामग्री के महसूस कर सकते हैं कम से कम जिसका मतलब है कि है। कपास रोकता प्रभावित क्षेत्र में खुजली ग्रस्त हैं और संवेदनशील बवासीर पर एक नरम शोषक एजेंट के रूप में कार्य करता है।
  • पेटी का उपयोग करने से बचें जो बवासीर के आसपास के ऊतकों को परेशान कर सकते हैं।
  • क्यूर पाइल्स नामक छवि प्राकृतिक रूप से चरण 20
    4
    अपने आप को प्रशिक्षित. आप एरोबिक, धीरज, हृदय व्यायाम कर सकते हैं या बस चल सकते हैं विचार यह है कि जब आप उन्हें मालिश करते हैं तो शरीर के आंदोलन आपके आंतों को आगे बढ़ने में मदद कर सकता है। दूसरे शब्दों में, आपके शरीर की चाल के रूप में, आपके आंतरिक अंग भी आगे बढ़ते हैं और मालिश करते हैं यह रक्तस्राव को प्रचलन को प्रोत्साहित कर सकता है और आंतों को नियमित परिस्थितियों में भी रख सकता है।
  • बवासीर में एक स्वस्थ परिसंचरण बनाए रखना महत्वपूर्ण है, जो कि मूल रूप से गुदा नसों में सूजन कर रहे हैं। यदि रक्त की आपूर्ति कम हो जाती है, तो ये नसों में आपातकालीन स्थिति उत्पन्न हो सकती है।
  • क्यूर पाइल्स नाम की छवि स्वाभाविक रूप से चरण 21
    5
    लंबे समय तक बैठने से बचें लंबे समय तक बैठे रहने से बचें फायदेमंद हो सकता है यदि आपको बवासीर से ग्रस्त हैं शेष बैठे वास्तव में अत्यधिक अंतर-पेट के दबाव को विकसित कर सकते हैं और बवासीर को बढ़ सकता है। यदि आपके पास एक मेज की नौकरी है, तो हर घंटे उठो और थोड़ी देर चलें।
  • एक फोम तकिया या डोनट के आकार का तकिया (कसकैक्स के लिए एक तकिया) पर बैठो, अगर आपको कुछ समय के लिए उस स्थिति में होना चाहिए। यह कुछ दबाव को दूर करने में मदद कर सकता है।
  • क्रूर पाइल्स नाम की छवि स्वाभाविक रूप से चरण 22
    6
    अपने शराब की खपत को कम करें. शराब सबसे पहले चीजों में से एक है जिसे आप अपने जीवन से दूर करना चाहिए क्योंकि यह आपको डिहाइड्रेट करता है और आपके मल को कठोर बना देता है यह पदार्थ हेमराहेड को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है और न केवल वसूली की संभावना को बाधित करता है, बल्कि रक्तस्राव बढ़ता है। यह दिखाया गया है कि शराब का लंबे समय तक उपयोग पोर्टल उच्च रक्तचाप (यकृत की सूजन) और बवासीर के कारण होता है
  • एक दिन में अधिकतम एक या दो पेय का उपभोग करने के लिए अपने आप को सीमित करने की कोशिश करें यह सिफारिश की गई राशि है, लेकिन यदि आप पहले से ही बवासीर से पीड़ित हैं, तो आप कम पीना चाह सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक डॉक्टर एक गुदा परीक्षा बवासीर प्रदर्शन करने के लिए बाहरी या आंतरिक निदान कर सकते हैं। गुदा से खून बह रहा एक बवासीर की वजह से नहीं होती है, तो अपने चिकित्सक शायद एक अधिक गहन अवग्रहान्त्रदर्शन या colonoscopy के रूप में जाना परीक्षा की सिफारिश करेंगे क्योंकि पेट के कैंसर का एक भी लक्षण ठीक गुदा से खून बह रहा है।
    • कृपया ध्यान दें कि बच्चों बवासीर से बहुत बार ग्रस्त नहीं है, लेकिन यह भी हो सकता है। यदि आपका बच्चा बाथरूम में जाने पर दर्द की शिकायत करता है, तो उसे तुरंत बाल रोग विशेषज्ञ के पास ले जाएं। कई कारण एक बच्चे को दर्द महसूस कर सकते हैं, जब शौच जो बीच में सूखे मल, निर्जलीकरण, फाइबर, शौचालय प्रशिक्षण और तनाव की कमी कर रहे हैं। हालांकि, अगर आप मल या टॉयलेट पेपर में रक्त का निरीक्षण, यह बवासीर का संकेत है, एक शारीरिक विकृति, एक गुदा विदर (एक ब्रेक ऊतक) या इस तरह के Crohn रोग के रूप में आंत्र विकारों का एक प्रारंभिक संकेत हो सकता है। इन सभी चिकित्सा स्थितियों में बाल रोग विशेषज्ञ के साथ एक परामर्श योग्यता है।

    चेतावनी

    • यदि आपकी बवासीर चार से सात दिनों के बाद राहत नहीं दी जाती है, तो डॉक्टर से संपर्क करें। बवासीर की जटिलताओं दुर्लभ हैं, लेकिन रक्त की कमी के कारण एनीमिया और गला (मुड़) बवासीर का मामला हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com