ekterya.com

जब कोई आप पर चिल्लाता है रोने को कैसे रोकें

जो आप पर चिल्ला रही है के सामने रो रहे हैं एक भयानक अनुभव है यह शर्मनाक है और काम, स्कूल या घर पर आपकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा सकता है। बेशक, मानव में रोना सामान्य है, लेकिन कुछ स्थितियों में, आपको आँसू शामिल करना पड़ता है तो, आप क्या कर सकते हैं? यदि आप आसानी से रोते हैं, तो कुछ ऐसी चीजें हैं जो आप भावनाओं (और आँसू) को नियंत्रित करने का लाभ ले सकते हैं। यह भी सलाह है कि आप रोने के बाद शांत हो जाएं। आप भविष्य में समस्या को कम कर सकते हैं यदि आप संघर्ष को निपटाने के विभिन्न तरीकों का अभ्यास करते हैं।

चरणों

विधि 1
आँसू हैं

स्टॉप क्रिंग स्टेप 2 नामक छवि
1
सूचक और अंगूठे के बीच की त्वचा को पेशाब करें। इंटरडिजिटल झिल्ली को एक अच्छा चुटकी दें कड़ी चोट के लिए पर्याप्त निचोड़, लेकिन एक खरोंच नहीं छोड़ने के लिए दर्द आपको विचलित कर देगा और आपको रोने की संभावना कम होगी
  • आप नाक के पुल को भी चुटकी कर सकते हैं इस तरह, आप आंसू नलिकाओं से बाहर आने से आँसू को रोका जायेंगे
  • स्टेप रोइंग स्टेप 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक गहरी सांस लें कुछ बार जब आप महसूस करते हैं कि तंत्रिकाएं बदलती हैं, धीरे-धीरे और गहराई से साँस लें। इस तरह, आप शांत हो जाओ और तुम व्यक्ति को आप चिल्ला रहे हैं, जो रो से रखने के लिए पर्याप्त हो सकता है का एक सा विचलित करने के लिए अपने शरीर को बाध्य करेगा।
  • छवि को बताओ आपका बॉस आप`ve Made a Major Mistake Step 5
    3
    दूर देखो व्यक्ति के अलावा किसी और चीज़ को देखो किसी डेस्क पर, अपने हाथों में या किसी अन्य वस्तु पर आप के सामने फोकस करें यदि आप नाराज व्यक्ति के साथ आंखों के संपर्क को तोड़ते हैं, तो आप अपना संयम पुनः हासिल कर सकते हैं
  • रोटिंग स्टेप 12 से स्टेप रियोलर्स
    4

    Video: जिद्दी और रोने वाले बच्चो का स्वभाव बदले कुछ इस तरह से How to Deal With Your Child Anger in Hindi

    एक कदम वापस ले लो। एक कदम पीछे ले जाएं या व्यक्ति से थोड़ा दूर होने के लिए कुर्सी पर पीछे की तरफ स्लाइड करें। यदि आप अपने भौतिक स्थान पर नियंत्रण लेते हैं, तो आप कम असहाय महसूस कर सकते हैं और रोने की इच्छा को कम कर सकते हैं।
  • छवि के साथ डील शीर्षक कार्य छवियों को धमकाता और उत्पीड़न चरण 7
    5
    अपने आप को माफ़ करें और स्थिति से दूर हो जाओ यदि आपको लगता है कि आप रोने से बच नहीं सकते हैं, स्थिति से दूर हो जाओ यदि संभव हो, तो एक बहाना बनाओ, जैसे आप अच्छा महसूस नहीं करते। आप उस व्यक्ति को भी बता सकते हैं कि आप बात करने के लिए बहुत परेशान महसूस करते हैं शांत करने के लिए एक निजी जगह पर जाएं
  • ऐसा कुछ कहें: "मुझे आप से एक उत्पादक तरीके से बात करने के लिए बहुत परेशान महसूस होता हूं। मुझे एक पल के लिए दूर जाना है, लेकिन फिर हम बात कर सकते हैं। "
  • बाथरूम एक सुरक्षित स्थान है जहां आप बच सकते हैं।
  • एक और अच्छा विकल्प यह है कि वह साफ करने के लिए टहलने जाए। थोड़ा व्यायाम आपको नियंत्रण हासिल करने में मदद करेगा।
  • विधि 2
    अपने आप को आश्वस्त करें

    एक गुप्त एजेंट के नाम से छवि का शीर्षक चरण 11
    1
    थोड़ा गोपनीयता खोजें कार पर जाएं, अपने कार्यालय में, बाथरूम में या किसी जगह पर जहां आप परेशान नहीं करते हैं यदि आपको रोने की आवश्यकता महसूस होती है, तो इसे करें जब तक आप शांत महसूस न करें तब तक सभी आवश्यक समय लें।
    • यदि आप आधे से रोने को रोकने का प्रयास करते हैं, तो आप बाद में फिर से रोना शुरू कर सकते हैं।
  • इमेज आइस ड्रॉप्स स्टेप 5 का प्रयोग करें
    2
    आँखों की सूजन लड़ो सूजन और लालिमा को कम करने के लिए अपनी आंखों के नीचे ठंडे पानी के कुछ छिड़क लें। आप नैपकिन में एक बर्फ घन को भी लगा सकते हैं।
  • आप घर पर और जल्दी में नहीं हैं, तो मटर (मटर) एक रसोई तौलिया में जमे हुए एक बैग रोल और आपके चेहरे पर यह जगह करने या अपने आँखों पर ठंड हरी चाय बैग खड़े करते हैं।
  • पिंकी के चरण 10 को रोकें शीर्षक छवि
    3



    आँखों में कुछ बूंदों को लागू करें लगातार लाली को दूर करने के लिए, आंखों की बूंद का प्रयोग करें, जैसे विसिन। प्रत्येक आँख में एक या दो बूंदें लागू करें वे 10 या 15 मिनट के बाद साफ़ हो जाएंगे।
  • यदि आप अक्सर बार-बार रोते हैं, तो अक्सर बूंदों का उपयोग न करें, क्योंकि वे आंखों की लाली को बढ़ा सकते हैं यदि आप उन्हें अत्यधिक उपयोग कर सकते हैं यह एक हफ्ते में पर्याप्त समय होगा।
  • सुनिश्चित करें कि यदि आप उन्हें पहनते हैं, तो संपर्क लेंस के साथ उपयोग के लिए बूँदें उपयुक्त हैं।
  • छवि अच्छा है स्वच्छता (लड़कियों) चरण 21
    4
    श्रृंगार मेकअप यदि आप श्रृंगार का उपयोग करते हैं, तो उसे छूने के लिए कुछ समय निकालें। क्या चल रहा है और चेहरे के किसी भी दाग ​​वाले क्षेत्र को साफ करें लाल या दाग वाले क्षेत्रों को छिपाने के लिए आधार या छिपाना का उपयोग करें अंत में, मस्कारा, लाल या कुछ और चीज को छूएं जो कि रो रही है।
  • अगर आप बार-बार रोते हैं, तो यह सिफारिश की जाती है कि आप अपने डेस्क या बटुए पर आपातकालीन श्रृंगार के एक छोटे से रिजर्व रखें
  • विधि 3
    संघर्ष के साथ डील करें

    Video: बच्चों की चोरी की आदत को खत्म कैसे करें#How to eliminate the habit of theft of children

    छवि शीर्षक उत्तर साक्षात्कार प्रश्न 12 चरण
    1
    लोगों को पता चले कि आप आसानी से रोते हैं यदि आप आम तौर पर हर समय रोते हैं, तो अपने बॉस, अपने सहकर्मियों, परिवार और मित्रों को नुकसान की जांच करने के लिए कहें हाइलाइट करें कि यह बड़ी बात नहीं है और उन्हें सूचित करें कि यदि ऐसा होता है तो सबसे अच्छी प्रतिक्रिया क्या है।
    • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "मैं आमतौर पर आसानी से रोता हूं, इसलिए चिंता न करें, यदि आप देखते हैं कि मैं परेशान हूं - यह मेरे लिए सामान्य है मैं खुद को नियंत्रित करने की कोशिश करता हूं, लेकिन अगर ऐसा होता है, तो मुझे शांत करने के लिए कुछ मिनटों की ज़रूरत है। "
  • Video: फूली हुई रोटी कैसे बनाएं | Kitchen Tips in Hindi

    प्रतिबिंबित छवि इष्टतम सुन्दरता चरण 15
    2
    उस व्यक्ति से बात करें जिसने आप पर चिल्लाया। अपने आप को आश्वस्त करने के बाद, उस व्यक्ति से पूछें जिसने आप पर चिल्लाया था, अगर आप उससे निजी में बात कर सकते हैं समस्या का सामना करें और अगर आप कुछ गलत किया है तो माफी मांगें। उसके बाद, उसे बताएं कि कैसे उसकी रोता है आपको लगता है और भविष्य में अवसरों में आपसे अधिक शांतता से बोलने के लिए कृपया उससे पूछें।
  • आप की तरह कुछ कह सकते हैं, "मैं बहुत aturdo जब लोग मुझ पर चिल्लाना, तो यह बहुत मुश्किल था मुझे समस्या हम था के लिए एक अच्छा समाधान खोजने के लिए के लिए। अगली बार जब हमारे पास इस तरह की समस्या है, तो क्या हम इस बारे में बात कर सकते हैं जब हम दोनों को आश्वस्त किया जाता है? "
  • रोटिंग फॉर रियिंग स्टेप 14 से छपा छवि
    3

    Video: छोटे बच्चे रात को ही क्यों अधिक रोते है | Raat Ko Bacche Adhik Kyo Rote Hai

    इस कारण के बारे में सोचो कि आप संघर्ष के चेहरे पर क्यों रोते हैं अपने आप से पूछें कि आपको क्या लगता है जब वे आपसे चिल्लाते हैं यदि आप रोने की जड़ की पहचान कर सकते हैं, तो शायद आप इसका सामना करने के लिए कुछ वैकल्पिक रणनीतियों पा सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप शुद्ध एड्रेनालाईन से अभिभूत हैं, तो आप तनाव को शांत करने के लिए एक विरोधी तनाव की गेंद निचोड़ सकते हैं।
  • चिल्ला आप अवर और तुच्छ लगता है, तो आप को याद है कि अन्य व्यक्ति भी एक इंसान हूं जो गलतियाँ करता है और यहां तक ​​कि चिल्लाओ करने का अधिकार नहीं है की कोशिश कर सकते हैं।
  • एक नौकरी फास्ट चरण 11 प्राप्त करें
    4
    कुछ वैकल्पिक रणनीतियों को बनाएं इस बारे में सोचें कि आप क्या कर सकते हैं या अगली बार जब कोई व्यक्ति आपको पागल हो जाता है कल्पना कीजिए कि आप नए रणनीतियों का उपयोग करते समय शांत और शांत रहते हैं
  • उदाहरण के लिए, अगर अपने मालिक आमतौर पर एक बहुत चिल्लाना, कल्पना करें कि आप कहते हैं कि कुछ की तरह, "मैं माफी चाहता हूँ आप इस-मैं एक समाधान खोजने के लिए प्रयास करेंगे से संतुष्ट नहीं लग रहा है। हालांकि, फिलहाल जब आप चिल्लाते हैं तो आप क्या कह रहे हैं इस पर ध्यान केंद्रित करना मुश्किल है I क्या हम बाद में मन की शांति के साथ बात कर सकते हैं? "
  • यदि आप और अधिक अंतर्मुखी हो तो शीर्षक छवि`re an Extrovert Step 6
    5
    तनाव से निपटने के कुछ स्वस्थ तरीके खोजें यदि आपको पुरानी तनाव से पीड़ित है, तो तनावपूर्ण परिस्थितियों का सामना करने पर आपको रोने की अधिक संभावना होगी। यदि आप तनाव को नियंत्रित करते हैं, तो आप इसे अक्सर होने से रोक सकते हैं कुछ छूट गतिविधियों के बारे में सोचें कि आप तनाव को नियंत्रित करने के लिए अधिक दिनों तक कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, तनाव का इलाज करने के कुछ स्वस्थ तरीके में योग करना, ध्यान, एक दोस्त को कॉल करें, पैदल चलने के लिए जाएं या आराम से संगीत सुनें जब आप तनावग्रस्त या अभिभूत महसूस करते हैं तो इन गतिविधियों की कोशिश करें।
  • डिटेक्स एक अल्कोहोल चरण 2 नामक छवि
    6
    एक के साथ बोलो चिकित्सक. रो अपने रिश्तों को प्रभावित करता है या अपने कार्यालय या विद्यालय में मिलता है, तो यह एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर परामर्श पता लगाने के लिए क्या होता है लायक है। एक परामर्शदाता या चिकित्सक आपको यह पता लगाने में मदद कर सकता है कि आप इसे क्यों रोकते हैं और इसे रोकने के कुछ तरीके खोजते हैं।
  • शीर्षक से छवि देखभाल के माध्यम से एक मजबूत व्यक्ति बनें चरण 13
    7
    यदि आप किसी चिकित्सक से बात करने में सहज महसूस नहीं करते हैं तो आप किसी मित्र से बात कर सकते हैं। यदि आप इस समस्या को किसी ऐसे व्यक्ति को समझाते हैं जिस पर आप भरोसा करते हैं, तो आप खुद को और फिर स्वयं को खोल सकते हैं यदि आप समस्या को साझा नहीं करते हैं, तो आप इसे अपने लिए नहीं देख पाएंगे। यदि आपके पास सच्चे दोस्त हैं, तो वे आपको बहाल करने और आपको आराम देने की कोशिश करेंगे, आपको बैठने के बजाय बैठने के बजाय
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com