ekterya.com

वेलबट्रिन लेने से कैसे रोकें

ड्रग ब्यूप्रोपियन के ब्रांड नाम वेलबुट्रिन, एक दवा है जो आमतौर पर धूम्रपान छोड़ने और अवसाद से लड़ने में मदद करने के लिए प्रयोग किया जाता है। कुछ समय में एक डोपामाइन रिअपटेक अवरोधक नोरपीनफ़्रिन या एनडीआरआई के रूप में वर्गीकृत किया जाता है, जो उन लोगों की मदद के लिए उपयोग किया जाता है जो अन्य प्रकार की दवाओं का जवाब नहीं देते हैं। खैरबुत्रिन सामान्य रूप से बाजार पर अन्य अवसाद-अवसाद की दवाइयों से उपयोग करना बंद करना आसान है। फिर भी, वेलबट्रिन लेने से रोकने का सबसे अच्छा तरीका एक चिकित्सक की देखभाल के तहत इसका उपयोग कम करना है, जिससे उस प्रक्रिया के दौरान संभावित दुष्प्रभाव हो सकते हैं।

चरणों

स्टॉप टेकिंग वेलबट्रिन चरण 1 नामक छवि
1
वेलबट्रिन की खुराक कम करने की आपकी इच्छा के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें अपने फैसले के कारणों पर चर्चा करें और प्रक्रिया का पालन करने का सबसे अच्छा तरीका निर्धारित करने के लिए डॉक्टर के साथ काम करें। इस तरह के खुराक और प्रकार के वेलबट्रिन जैसे कारकों पर विचार किया जाना चाहिए।
  • Video: Wellbutrin - मैं अपने सभी सवालों का जवाब (एफएक्यू)

    स्टॉप टेकिंग वेलबुट्रिन चरण 2 नामक छवि
    2
    अपने डॉक्टर की सिफारिश के अनुसार कार्यक्रम को लागू करें और उसका पालन करें। कभी-कभी धैर्य की आवश्यकता होती है, खासकर अगर आप उदासीन होने या पुन: अंकुरण के कारण किसी प्रकार का शारीरिक दर्द महसूस नहीं करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि चिकित्सक आपको 1 दिन बिना लेने के लिए कहता है और फिर पहले सप्ताह के दौरान अगले 2 दिनों के लिए दवा लेता है, तो शेड्यूल में बदलाव न करें।
  • स्टॉप टेकिंग वेलबुत्रिन चरण 3 नामक छवि
    3



    किसी भी प्रकार के अप्रिय प्रभाव जो कि सेट-अप प्रक्रिया के दौरान दिखाई दे सकते हैं जबकि कई लोग वेलबट्रिन की खुराक कम करने में बहुत कम या कोई कठिनाई नहीं करते हैं, दूसरों को पुनरावर्तक सिरदर्द, पेट दर्द, चिड़चिड़ापन और अवसाद की अवधि की वापसी का अनुभव हो सकता है। इन प्रभावों के प्रकार और आवृत्ति पर नज़र रखने से, यह निर्धारित करना आसान होगा कि उन प्रभावों को समय के साथ तेज कर रहे हैं या धीरे-धीरे कम होने लगें।
  • स्टॉप टेकिंग वेलबुत्रिन चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    वेलबट्रिन को कम करने के लिए अपने कार्यक्रम में आहार और व्यायाम शामिल करें आपका डॉक्टर या पोषण विशेषज्ञ आहार योजना विकसित करने में आपकी सहायता कर सकता है जो आपके स्वास्थ्य संबंधी मामलों को ध्यान में रखता है, जबकि अभी भी आपके शरीर और दिमाग को भोजन प्रदान करने की आवश्यकता है। थोड़ा व्यायाम आपको न्यूरोट्रांसमीटर के उत्पादन में मदद करेगा जो मूड को संतुलित करने और वेलबट्रिन के उपयोग को रोकते हुए सफलता की संभावना को बढ़ाने में सहायता करते हैं।
  • स्टॉप टेकिंग वेलबुत्रिन चरण 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: Wellbutrin के लिए प्रतिकूल प्रतिक्रिया

    5
    अपने चिकित्सक को अपनी स्थिति की रिपोर्ट करें यहां तक ​​कि अगर कोई स्पष्ट जटिलताएं नहीं हैं, तो अपने चिकित्सक को जो कुछ भी हो रहा है उसके बारे में सूचित करें। कुछ मामलों में, यह वापसी की प्रक्रिया को तेज कर सकता है, अगर कोई साइड इफेक्ट नहीं है, या कुछ गंभीर दुष्प्रभावों को कम करने में सहायता के लिए वापसी कार्यक्रम को समायोजित कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: Wellbutrin

    • खाद्य पदार्थ, जो कि बी विटामिन में समृद्ध हैं, अक्सर अवसाद से निपटने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले किसी भी दवा के प्रभाव को कम करने की कोशिश में मदद कर सकते हैं। पोषण विशेषज्ञ आपको विटामिन बी में समृद्ध पदार्थों की पहचान करने में मदद कर सकता है जो आपकी विशेष स्थिति के लिए परिपूर्ण हैं।
    • अवसाद के लिए ले जाया गया वेलबट्रिन या किसी भी अन्य दवा को रोकने के लिए व्यायाम को थकाऊ नहीं होना चाहिए। प्रत्येक दिन 30 मिनट के लिए एक तेज चलना, गतिविधि और सूर्य के संयोजन के साथ, आपको अपना मनोदशा उठाने और आपकी शारीरिक ताकत बढ़ाने में मदद मिलेगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com