ekterya.com

एंटीबायोटिक दवाओं के साथ एसिडोफिल कैसे लें

यदि आपके पास कोई संक्रमण है, तो संभवतः आपका डॉक्टर इसे समाप्त करने के लिए एंटीबायोटिक दवाओं का सुझाव देगा। वह आपको दवा के काम के दौरान एसिडोफिलस के साथ एक पूरक लेने के लिए भी निर्देश देगा। एसिडोफिल्स जीवाणु होते हैं जो शरीर के जठरांत्र संबंधी मार्ग में धीरे-धीरे बढ़ते हैं। जब आप एंटीबायोटिक दवाइयां लेते हैं, तो आपके शरीर से संक्रमण के कारण खराब बैक्टीरिया को खत्म करने के लिए, आप कुछ फायदेमंद बैक्टीरिया खो देंगे, जैसे एसिडाफाइल शरीर में स्वस्थ जीवाणुओं की कमी खमीर में वृद्धि हो सकती है, जिससे खमीर संक्रमण हो जाता है, जिससे ऐंठन और दस्त होते हैं। यदि आपको एंटीबायोटिक दवाइयां लेने के दौरान एसिडोफिलस के पूरक के बारे में बताया गया है, तो उपचार को ठीक से लेना बहुत महत्वपूर्ण है। अपनी एंटीबायोटिक दवाओं के साथ एसिडोफिल लेने के निर्देशों का पालन करें।

चरणों

एंटीबायोटिक्स के साथ एसिडोफिलस पायदान 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने डॉक्टर से पूछें कि किस प्रकार और एसिडोफिलस की मात्रा आपको लेनी चाहिए वह आपको दैनिक खुराक बताएगा वह आपको एसिडोफाइलों को कैसे निविष्ट करने के निर्देश देंगे, गोलियों या पाउडर में चाहे। खुराक कॉलोनी गठन (सीएफयू) की 1 से 10 ट्रिलियन यूनिटों तक हो सकती है, जिसमें एसिडोफिल मापा जाता है। हालांकि, डॉक्टर आपको बड़े खुराक लेने का सुझाव दे सकता है, अगर आप एंटीबायोटिक दवाओं के कारण दुष्प्रभाव जैसे दस्त या परेशान पेट का सामना कर रहे हैं।
  • एसिडोफिलस एटिबायोटिक्स स्टेप 2 के साथ शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने एंटीबायोटिक्स को भोजन के साथ लें भोजन के साथ एंटीबायोटिक लेने से दवा का सबसे अच्छा अवशोषण करने में मदद मिलेगी, और आपके पेट को कुशन भी कर सकती है और पेट की परेशानी को कम कर सकती है
  • एसिडोफिलस एटिबायोटिक्स के साथ पायदान 3
    3



    एसिडोफिल और एंटीबायोटिक्स को अलग से लें यदि आप उन्हें एक ही समय में लेते हैं, तो वे एक-दूसरे को रद्द करते हैं इसका कारण यह है कि कोई एक लाभकारी बैक्टीरिया को बढ़ावा देता है, जबकि दूसरे आपके सिस्टम में अच्छे बैक्टीरिया को कम कर रहे हैं
  • अपने एंटीबायोटिक लेने के बाद कम से कम 1 से 2 घंटे में एसिडोफिल लें। जब आप अपने एंटीबायोटिक भोजन के साथ लेते हैं, आप भोजन के बीच एसिडोफिलस को वैकल्पिक कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपको एक दिन में 3 एंटीबायोटिक गोलियां निर्धारित की गई हैं, तो आप उन्हें नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात्रिभोज के साथ ले जा सकते हैं। इसका मतलब यह है कि आप सुबह के मध्य में एसिडोफिलस की खुराक ले लेंगे, दोपहर के बीच में और रात के खाने के बाद।
  • एंटीबायोटिक्स के साथ ली एसिडोफिलस स्टेप 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    केवल एसिडोफिल के गठन का प्रयोग करें, जो आपके डॉक्टर ने सिफारिश की है। विभिन्न प्रकार के एसिडोफिलस मिश्रण न करें, जैसे कि गोलियां और पाउडर, क्योंकि प्रत्येक सूत्र में बैक्टीरिया के विभिन्न उपभेद होते हैं।
  • एंटीबायोटिक्स के साथ पायदान एसिडोफिलस नाम वाली छवि चरण 5
    5
    अपने डॉक्टर के निर्देशों का पालन करें जिन पर खाद्य पदार्थ और पेय पदार्थ दोनों एसिडोफिल और एंटीबायोटिक दवाओं से भस्म हो सकते हैं। फिलहाल, वह पेट की समस्याओं को दूर करने में सहायता करने के लिए, या अम्लीय पेय और अल्कोहल से बचना करने के लिए आपको अपना आहार प्रतिबंधित कर सकता है।
  • चेतावनी

    • यदि आप गर्भवती हैं या स्तनपान कर रहे हैं, यदि आपके पास इम्युनो-कम रोग है, या एसिडफिलिक या एंटीबायोटिक लेने से पहले आपके आंत्र रोग हो, तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
    • यदि आपके चेहरे या मुंह में सूजन हो, तो किसी भी दवा को निलंबित करें, क्योंकि यह एलर्जी की प्रतिक्रिया का संकेत हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com