ekterya.com

Paxil लेने से कैसे रोकें

पक्सिल एक दवा है जो चिकित्सक अक्सर अवसाद, आतंक विकार, जुनूनी-बाध्यकारी विकार, या पोस्ट-ट्रामाटिक तनाव विकार के लक्षणों का इलाज करने के लिए लिखते हैं। इससे कुछ अवांछनीय दुष्प्रभाव हो सकते हैं जैसे सिरदर्द, अनिद्रा और यौन इच्छा की कमी, जिसके कारण कुछ उपयोगकर्ता इसे लेना बंद कर देते हैं। हालांकि, पक्सिल का अचानक निलंबन उन लक्षणों को वापस ले सकता है जो इस दवा के उपचार के दौरान दुष्प्रभावों से मुकाबला करने के लिए और भी कठिन हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप इसे कुछ निकासी के लक्षणों के साथ बंद करना बंद कर लेते हैं, यह धीरे-धीरे और सावधानी से बंद करना सीखना महत्वपूर्ण है।

चरणों

भाग 1
तय करना कि पक्सिल को कब रोकना है

पेंसिल चरण 1 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
1
निर्धारित करें कि आप स्थायी रूप से दवा को रोकने के लिए तैयार हैं। पक्सिल छोड़ने के लिए सीखने से पहले, आपको यह तय करना होगा कि आपको अवसाद या चिंता के लक्षणों को नियंत्रित करने के लिए अभी भी इसकी आवश्यकता है या नहीं। आपके डॉक्टर लक्षणों के सुधार के आधार पर निर्णय लेने में आपकी सहायता कर सकते हैं, जब आप दवाओं और अन्य तरीकों के माध्यम से अवसाद के इलाज में अपनी प्रगति ले चुके हैं।
  • पेंसिल चरण 2 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    2
    थोड़ी देर के लिए पिक्सिल को छोड़ने के लिए सही समय चुनें ऐसा होने की संभावना है कि आपका डॉक्टर आपको डॉक्टर को धीरे-धीरे खुराक से कम करने से रोकता है। यदि संभव हो तो, शुक्रवार को प्रक्रिया शुरू करें, ताकि आप अगले दिन काम करने के बारे में चिंता किए बिना इस माप के लिए अपने शरीर की प्रतिक्रिया देख सकें। ये अन्य उपायों हैं जो आप पक्सिल के परित्याग की योजना बनाते समय ध्यान में रख सकते हैं:
  • काम पर कुछ दिन रहें या छुट्टी पर रहने के लिए योजना बनाएं।
  • तनाव को कम करें प्रक्रिया शुरू करने से पहले घर के कामकाज, बिल या अन्य तनाव का ख्याल रखना। यदि संभव हो, तो अपने संयम की अवधि के लिए इन जिम्मेदारियों से निपटने के लिए किसी मित्र या रिश्तेदार की मदद लें।
  • अपनी योजनाओं के बारे में अपने मित्रों और परिवार को सूचित करें और आपको मुश्किल दुष्प्रभावों का अनुभव हो सकता है।
  • पेंसिल चरण 3 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    3
    संयम से निपटने की योजना बनाएं संयम से निपटने के तरीके के बारे में विस्तृत जानकारी रखने में मददगार है ऐसे चीजें इकट्ठा करें जो आपको फिल्में और टीवी शो, पुस्तकें, संगीत या गेम पसंद करने के लिए विचलित करें। एक मजेदार शारीरिक गतिविधि के बारे में सोचो गोल्फ, घूमना, बागवानी, साइकिल चलाना या तैराकी करने का प्रयास करें
  • एक सुखद विचार या स्मृति के बारे में सोचो जिसमें आप सबसे कठिन क्षणों के दौरान ध्यान केंद्रित करते हैं इससे आपकी आत्माओं को उठाने में मदद मिलेगी और सब कुछ इतना भयानक नहीं लगता है।
  • इस प्रक्रिया के दौरान अपना अनुभव लिखने के लिए एक पत्रिका तैयार करें।
  • पेंसिल चरण 4 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    4
    अपने चिकित्सक से पता करें कि कैसे सुरक्षित रूप से पक्सिल छोड़ दें इस दवा के अचानक निलंबन से निकलने वाले लक्षण जैसे कि चिंता, नींद में परिवर्तन, सिरदर्द और चक्कर आना हो सकता है जो महीनों तक रह सकते हैं। मेडिकल पर्यवेक्षण के तहत धीमी और निरंतर संयम पक्सिल के ऐसे अप्रिय दुष्प्रभाव को कम करने में बहुत उपयोगी हो सकता है। इस प्रक्रिया में भागीदार के रूप में अपने चिकित्सक पर विचार करें और इस निर्देश के बिना जीवनशैली के संक्रमण को यथासंभव आसान बनाने के लिए निर्देशों का पालन करें।
  • भाग 2
    धीरे-धीरे पक्षी की खुराक कम करें

    Video: पेक्सिल और Zoloft के बीच अंतर

    पेंसिल चरण 5 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    1
    अपनी खुराक को 10% तक कम करें पक्सिल छोड़ने के लिए मानक में कमी 10% है इसका उपयोग निलंबित करने के लिए, अपनी वर्तमान खुराक को देखें और इसे 10% तक कम करें कमी के साथ जारी रखें, हर बार 10% आपकी अंतिम खुराक में निकालना। आपके द्वारा चुने गए कटौती के प्रतिशत के बावजूद, याद रखें कि आपके पास कम से कम लक्षण संभव हैं
    • उदाहरण के लिए, यदि आप 20 मिलीग्राम टैबलेट लेते हैं, तो इसे 10% तक घटाकर खुराक 18 मिलीग्राम है। अगली बार जब आप 10% कम करते हैं, तो खुराक 16.2 मिलीग्राम होगी। आपको एक गोली कटर चाहिए और संभवतः एक पैमाने पर यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सही मात्रा लेते हैं। आप पक्सिल के तरल रूप में भी बदल सकते हैं, क्योंकि यह मापना बहुत आसान है।
    • यह पाया गया है कि गर्भावस्था के दौरान अगर पीएक्सिल लिया जाता है तो पक्सिल भ्रूण के लिए हानिकारक हो सकता है इसलिए, यह है यह जरूरी है कि आप गर्भवती होने से पहले पक्सिल लेना बंद करें यदि आप इसका प्रयोग निलंबित करने से पहले गर्भवती हो जाते हैं, तो अपने डॉक्टर से सलाह लें कि उसे तुरंत कैसे रोकें।
  • पेंसिल चरण 6 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    2
    तय करें कि एक और कमी प्रतिशत आवश्यक है या नहीं। हालांकि 10% की कमी की सिफारिश की जाती है, आपको अधिक व्यक्तिगत प्रतिशत की आवश्यकता होती है। यह आपके द्वारा लेने वाली अन्य दवाओं पर निर्भर करता है, जिस समय आपने पॉक्सिल और वर्तमान खुराक लिया है
  • अगर आपने लंबे समय तक पक्सिल नहीं लिया है, तो आप तेजी से प्रतिशत को कम कर सकते हैं। लेकिन अगर आपने इसे वर्षों तक ले लिया है, तो आपकी कमी प्रतिशत धीमी होनी चाहिए।
  • पेंसिल चरण 7 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    Paxil अपने तरल रूप में ले लो। पक्सिल की खुराक को कम करने का सबसे आसान तरीका यह है कि उसे गोली के बजाय तरल रूप में ले जाना चाहिए। तरल आपको अधिक सही मात्रा को मापने की अनुमति देता है यह 10 मिलीग्राम / 5 मिलीलीटर की एकाग्रता में आता है। चिकित्सक आपको यह बताएंगे कि कैसे सही खुराक को मापने के लिए ताकि आप इसे सुरक्षित रूप से कम कर सकें
  • कुछ लोगों का मानना ​​है कि पक्सिल के उपयोग को कम करने का यह सबसे अच्छा तरीका है।
  • पेंसिल चरण 8 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    4



    एक गोली कटर खरीदें गोली कटर ज्यादातर फार्मेसियों में उपलब्ध हैं चूंकि आप खुराक कम करने जा रहे हैं, इसलिए आपको पक्सिल टैबलेट को बहुत सटीक रूप से काट देना चाहिए। इसे आधा या क्वार्टर में काटें।
  • उदाहरण के लिए, अगर आपके पास 10 एमजी की गोली है, तो आधा 5 एमजी होगा और क्वार्टर 2.5 एमजी होगा।
  • पेंसिल चरण 9 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    5
    अपनी गोलियाँ वजन। यदि आप और भी सटीक होना चाहते हैं, तो एक डिजिटल स्केल खरीद लें, जो कि मिलीग्राम में उपाय है तो आप गोलियों को छोटे भागों में काट सकते हैं और सही मात्रा का वजन कर सकते हैं।
  • पेंसिल चरण 10 से छुटकारा पाने वाला इमेज
    6
    यदि आप पक्सिल सीआर लेते हैं तो सामान्य पक्सिल में बदलें पक्सिल सीआर एक पदार्थ के साथ कवर किया गया है जो उसे धीरे-धीरे जारी करने की अनुमति देता है (सीआर का मतलब है "नियंत्रित रिलीज" अंग्रेजी में) और यदि आप एक टैब्लेट काटते हैं, तो यह एक खुराक कम नहीं होगी, जो बहुत खतरनाक हो सकता है। इसलिए, आम पैक्सिल को बदलने के लिए बेहतर है दोनों संस्करण अलग-अलग रिलीज़ किए जाते हैं सामान्य संस्करण आपको खुराक कम करने की प्रक्रिया शुरू करने में मदद करेगा।
  • पेंसिल चरण 11 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    7
    प्रोजैक पद्धति का प्रयास करें यदि आपको पॉक्सिल की मात्रा कम करने में कठिनाई हो। आपका डॉक्टर पॉक्सिल को प्रोजैक के साथ स्थानांतरित कर सकता है, जिसमें लंबे जीवन है। इससे आपको गंभीर निकासी के लक्षणों को अवशोषित करने में मदद मिलेगी। प्रोजक स्थिर हो जाने के बाद, आप इसे हर हफ्ते आधे में कटौती शुरू कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास कोई समस्या है, तो प्रति सप्ताह कम होने वाली राशि में कमी करें आप प्रत्येक कमी के बीच अब इंतजार कर सकते हैं।
  • आप तरल रूप में प्रोजैक भी ले सकते हैं।
  • पेंसिल चरण 12 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    8
    आवश्यकतानुसार आपके कमी प्रतिशत को समायोजित करें खुराक में कमी की प्रक्रिया के दौरान प्रकट होने वाले लक्षणों और प्रतिक्रियाओं पर ध्यान दें। 10% अद्भुत काम कर सकते हैं या अतिरिक्त हो सकते हैं यह 5% प्रति माह या 15 से 20% तक कम करने के लिए आवश्यक हो सकता है। यदि आपको लगता है कि यह बहुत ज्यादा है, बहुत तेज़ या बहुत कम है, तो इस प्रतिशत को समायोजित करने के लिए अपने चिकित्सक से संपर्क करें
  • पेंसिल चरण 13 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    9
    सहायता के रूप में मनोचिकित्सा का उपयोग करें मनोचिकित्सा पेंसिल के दुष्प्रभावों का सामना करते हुए अवसाद के पुनः प्रत्यावर्तन से बचने के लिए उत्कृष्ट है। परामर्श और मनोचिकित्सा आप अवसाद के कारणों की खोज करने की अनुमति देते हैं, ताकि आप उनके साथ अधिक स्थायी रूप से निपट सकें। एक अन्य लाभ यह है कि लंबे समय तक उपयोग के लिए पक्सिल के दुष्प्रभावों से ग्रस्त होने के जोखिम के बिना, यदि आवश्यक हो तो आप दीर्घकालिक मनोचिकित्सा के साथ जारी रख सकते हैं।
  • पेंसिल चरण 14 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    10
    सहायता समूह खोजें ये समूह बहुत उपयोगी हो सकते हैं क्योंकि आप निकासी और संबंधित भावनाओं के लक्षणों से सामना करते हैं। समर्थन समूहों के अलावा, अपने परिवार और दोस्तों से अतिरिक्त सहायता की तलाश करें ताकि आप अवसाद के विरुद्ध लड़ाई में आगे बढ़ सकें। अपने चिकित्सक और अपने प्रियजनों के उचित समर्थन के साथ, आप पक्षिल को छोड़ना सीखेंगे और आप बिना दवा के जीवन शैली का आनंद लेंगे
  • पेंसिल चरण 15 से बाहर निकलें छवि शीर्षक
    11
    अन्य स्वस्थ जीवन शैली को अपनाना पॉक्सिल और लड़ाई से संयम छोड़ने में आपकी सहायता करने के लिए एक स्वस्थ जीवन शैली का अभ्यास करें एक पौष्टिक आहार खाएं और हर दिन पक्सिल के दुष्प्रभाव और अवसाद के लक्षणों को नियंत्रित करने के लिए व्यायाम करें। शारीरिक गतिविधि एंडोर्फिन को जारी करती है, शरीर की प्राकृतिक एंटीडिपेसेंट केमिकल्स। कुछ खाद्य पदार्थ लक्षणों को नियंत्रित करने के लिए एंटीडिपेंटेंट्स का सहारा लेने के बिना भी मूड को सकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकते हैं।
  • Video: (रोगी गवाही) SSRI निर्भरता ~ चिंता विकार के लिए पेक्सिल बंद हो रही पागल कठिन है।

    युक्तियाँ

    • Paxil लेने से पहले आप हमेशा एक डॉक्टर के पास जाएं वह खुराक में कमी और आपकी वापसी के लक्षणों की प्रक्रिया की निगरानी कर सकता है।

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि पाक्सिल को छोड़ने के दुष्प्रभाव गंभीर हो सकते हैं
    • गर्भावस्था के दौरान कभी नहीं लेना या अगर आप गर्भवती होने की योजना बनाते हैं
    • कभी एक दिन छोड़ने से पक्षी को नहीं लेना इससे मस्तिष्क और तंत्रिका तंत्र में अराजकता पैदा हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com