ekterya.com

कैसे नग्न सोने के लिए

सो रही नग्न कई लाभ हैं, यह दुर्लभ है क्यों अधिक लोग नहीं करते हैं। यह आपकी त्वचा के लिए, आपके स्वास्थ्य के लिए और आपके यौन जीवन के लिए उत्कृष्ट है यदि आप अपने पजामा में सोने के लिए उपयोग किया जाता है, तो इससे पहले कि आप कपड़े के बिना सोने के लिए इस्तेमाल होने से पहले कुछ रात ले सकते हैं। एक बार जब आप नग्न सोते हैं और ताजगी की भावना के साथ पूरी तरह से जागते हैं, तो आप ऐसा करना कभी बंद नहीं करना चाहेंगे।

चरणों

भाग 1
संक्रमण बनाओ

छवि शीर्षक स्लीप नेकड चरण 1
1
अंडरवियर में सोना शुरू करें क्या आप अपने पजामा में सो रहे थे? यहां तक ​​कि जब आप आमतौर पर नींद की शर्ट पहनते हैं, तो आपको पूरी तरह नग्न होने से पहले इसे इस्तेमाल करने के लिए एक या दो रातों की आवश्यकता हो सकती है। नग्न सोने के लिए कपड़ों के साथ सोते हुए सीधे चलना पहले अपनी नींद परेशान कर सकता है। केवल अंडरवियर पहनने की योजना (शुरुआत में ब्रा के बिना, अगर आप एक महिला हैं) तो यह देखने के लिए कि आप कैसा महसूस करते हैं
  • केवल अंडरवियर में सो रही आपको नग्न नग्न होने के कुछ लाभ मिलेगा। आपकी त्वचा में से अधिकांश हवा से अवगत कराए जाते हैं और यह संचलन स्पष्ट त्वचा को बढ़ावा देने में मदद करता है।
  • हालांकि, अंडरवियर पहनने से अब भी आपके शरीर को गर्मी को नियंत्रित करने के लिए उस परिधान पर भरोसा करने का कारण होगा। आपके शरीर के कुछ हिस्सों जो अंडरवियर से ढके हुए हैं, स्वस्थ हवा परिसंचरण प्राप्त नहीं करेंगे। यही कारण है कि यह नग्न सोने की कोशिश कर रहा है।
  • स्लीप नेकड स्टेप 2 नामक छवि
    2
    नग्न पहना सांस कपड़े सो जाओ नग्न स्लीपिंग स्वस्थ है क्योंकि यह आपकी त्वचा को तंग कपड़ों से मुक्त महसूस करने की अनुमति देती है, ताकि अच्छी नींद के सात या आठ घंटे लग सके। प्राकृतिक सामग्री से बना कपड़े चुनें, अधिमानतः कपास, ताकि आपके कमरे में हवा आपके शरीर के माध्यम से फैल सकती है।
  • पॉलिएस्टर और अन्य सिंथेटिक सामग्री का प्रयोग आपकी त्वचा के लिए स्वस्थ नहीं है। कपड़े आपको बहुत गर्म या हवा को अवरुद्ध कर सकते हैं, इस प्रकार नग्न नग्न के सकारात्मक प्रभावों को समाप्त कर सकते हैं।
  • यदि आप वास्तव में सबसे अच्छी रात की नींद के बारे में चिंता करते हैं, तो कार्बनिक फाइबर के साथ बनाई गई चादरें चुनें इस तरह, आपकी नंगे त्वचा किसी भी रसायनों के संपर्क में नहीं होगी।
  • स्लीप नेकड स्टेप 3 नामक छवि
    3
    सीज़न के अनुसार शीट्स और कवर समायोजित करें। बहुत से लोग शिकायत करते हैं कि सर्दी के दौरान नग्न सोने के लिए बहुत ठंडा है। आप मौसम के लिए सही बिस्तर का उपयोग कर इसे आसानी से ठीक कर सकते हैं। यदि आपके पास एक अच्छा दिलासा देनेवाला है, तो आपका शरीर पर्यावरण के अनुकूल होगा और यह पजामा पहनने की आवश्यकता के बिना अच्छा और गर्म रह जाएगा। गर्मियों के दौरान, एक कंबल और एक कपास का कंबल आपको आराम से रहने की आवश्यकता हो सकती है।
  • रजाई या अच्छे कंबल के कंबल का अच्छा संग्रह रखने के लिए यह उपयोगी है कि आप अपने बेडरूम में स्टोर कर सकते हैं। इस तरह, आप अपनी आवश्यकताओं के आधार पर परतें जोड़ सकते हैं या हटा सकते हैं
  • काउंटरटॉप शीट का उपयोग करना सभी वर्ष उपयोगी है। यदि आवश्यक हो तो आप अपने कंबल से छुटकारा पा सकते हैं और पूरी तरह से उजागर होने से बचने के लिए अतिरिक्त कंबल भी मिल सकते हैं।
  • छवि शीर्षक स्लीप नेकड स्टेप 4
    4
    सो जाने से पहले स्नान करने पर विचार करें नींद सो रही है और अधिक आरामदायक लग सकता है अगर आप सोने से पहले ही स्नान करते हैं आपकी त्वचा ताजा और साफ महसूस होगी, और आपकी चादरें अब भी साफ रहेंगी। सो जाने से पहले एक गर्म स्नान लेना भी आपको अधिक नींद महसूस करने में मदद करेगी, इसलिए रात में आपको बेहतर आराम मिलेगा।
  • स्लीप नेकड स्टेप 5 शीर्षक वाला इमेज
    5
    अपने बिस्तर के पास एक बागे है सुबह में, आपके पास तुरंत कुछ डाल दिया जाएगा, जब आप बाथरूम में जाते हैं, तो आप ठंड महसूस नहीं करते हैं। आपातकाल के मामले में भी बाड़ लगाने की सलाह दी जाती है आप आसानी से आराम कर सकते हैं यदि आप जानते हैं कि आपके हाथ में एक बागे हैं, तो रात के मध्य में बिस्तर से निकलने का कोई कारण है।
  • भाग 2
    लाभों को अधिकतम करें

    Video: नंगे सोने के कमाल के फायदे जानकर चौंक जायेंगे - Nange Sone Ke Faayde In Hindi

    स्लीप नेकड स्टेप 6 नामक छवि
    1
    निर्धारित करें कि आपका साथी भी नग्न सोने चाहता है। रात में त्वचा से त्वचा का संपर्क करने से शरीर को ऑक्सीटोसिन छोड़ने का कारण बनता है, जो एक हार्मोन है जो आपको अच्छा महसूस करता है और तनाव और अवसाद को दूर करने में मदद करता है। यह रक्तचाप भी कम करता है अपने साथी को ऐसा करने के लिए कहकर नंगे सोते हुए लाभों का लाभ उठाएं
    • एक अतिरिक्त लाभ के रूप में, आपके साथी के नंगे त्वचा को महसूस करने के बाद आपकी लगातार अधिक सेक्स हो सकती है। इस तरह, सो रही नग्न आपके साथी के साथ अंतरंगता बढ़ा सकती है और अपने रिश्ते को मजबूत कर सकता है।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप आराम से रहें, बिस्तर के दोनों किनारों पर एक या दो अतिरिक्त कंबल रखें। इस तरह, आप में से प्रत्येक इसे अपनी वरीयता के अनुसार उपयोग कर सकते हैं।
  • स्लीप नेकड स्टेप 7 नामक छवि
    2
    लगभग 21 डिग्री सेल्सियस (70 डिग्री फ़ारेनहाइट) या उससे कम पर थर्मोस्टैट रखें। ठंडा तापमान में मनुष्य बेहतर सोता है। जब आपके शरीर को तंग कपड़ों की वजह से बहुत अधिक होता है, तो आप स्वस्थ रहने के लिए गहरी, बहाल करने योग्य आराम प्राप्त नहीं कर सकते। कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या सीजन है, अपने कमरे में तापमान कम स्तर पर रखो और नग्न सो जाओ ताकि आपके शरीर अपने तापमान को नियंत्रित कर सकें। यदि आप रात के दौरान ठंड महसूस करते हैं, तो बस एक अतिरिक्त कंबल का उपयोग करें, आपके शरीर को तंग पजामा में लपेटने से ज्यादा बेहतर होगा।
  • ठंडे तापमान में नींद भी मदद करता है अपने शरीर को मेलाटोनिन और वृद्धि हार्मोन को नियंत्रित करेंगे। आप गहरी नींद है कि एक ठंडा अंतरिक्ष में सो रही के साथ आता है नहीं मिलता है, अपने शरीर को सही तरीके से, जो आपके कोशिकाओं की मरम्मत के लिए आवश्यक है में इन हार्मोन उत्पन्न करने का अवसर नहीं होगा।
  • नींद अधिक सुख से भी आपके शरीर, जो एक हार्मोन होता है कि जब शरीर तनाव है कि वजन और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं की ओर जाता है का अनुभव करता है में कोर्टिसोल के उत्पादन को विनियमित। अपने शरीर को पूरी तरह से आराम इस हानिकारक हार्मोन को रोकने भरता करते हैं।



  • स्लीप नेकड स्टेप 8 नामक छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि आपका कमरा पूरी तरह से अंधेरा है चूंकि आपको पहले से ही एक ठंडे कमरे में सोते हुए सोने के लाभ मिलते हैं, आप भी अपना सर्वश्रेष्ठ कर सकते हैं और साथ ही साथ सो सकते हैं। रात के लैंप और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को डिस्कनेक्ट करें ताकि आप पूरी तरह से अंधेरे कमरे में सो सकते हों। कुल अंधेरे में सो रही है, आपके मस्तिष्क को पूरी तरह से आराम करने की अनुमति मिलती है, जो रात की नींद में उत्कृष्ट योगदान देता है।
  • अपनी आँखों को बंद करने से पहले अपने फोन या लैपटॉप की जांच करने से बचें इन उपकरणों की रोशनी आपको अच्छी तरह सो रही है।
  • यदि स्ट्रीट लाइट अपने कमरे को पूरी तरह से अंधेरा होने से रोकता है, तो अपारदर्शी पर्दे में निवेश करने के लिए बेहतर सो जाओ
  • स्लीप नेकड स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    हवा को आपके शरीर के माध्यम से प्रवाह की अनुमति दें ठंडा और शुष्क हवा आपके शरीर के संचलन को बेहतर बनाता है। यह आपको पुरुषों और महिलाओं दोनों के यौन अंगों के स्वास्थ्य में सुधार करने के लिए सही परिस्थितियों को भी देता है। पुरुषों के मामले में, ठंडी तापमान में जननांगों को रखने से यौन प्रदर्शन में सुधार होता है और शुक्राणु स्वस्थ रहता है। महिलाओं के मामले में, ठंड, शुष्क हवा को प्रसारित करने की अनुमति से आप कैंडिडिआसिस से बचने में मदद करेंगे।
  • भाग 3
    एक आरामदायक दिनचर्या बनाएं

    स्लीप नेकड स्टेप 10 नामक छवि
    1
    बिस्तर पर जाने से पहले सब कुछ का ख्याल रखना। अगर घर पर आप अपने साथी के अलावा अन्य लोगों के साथ रहते हैं, तो आप शायद असहज क्षणों से बचने के लिए सावधानियां लेना चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि बच्चों को आपकी रात की दिनचर्या करने से पहले सोने के लिए और सोने के लिए तैयार हो गए हैं और आपको नंगा मिल जाए। यह आपके बच्चे के अनपेक्षित रूप से प्रवेश करते हुए एक छोटे बच्चे की संभावना को सीमित करता है जब आप नग्न होते हैं।
    • यदि यह आपको चिंता करता है, तो बिस्तर पर जाने से पहले अब तक कपड़े न छूएं। अपने दांतों को ब्रश करें और रोशनी बंद करें, जबकि आप अभी भी तैयार हैं।
    • अपने बिस्तर के बगल में एक बागे के पास मत भूलना।
  • स्लीप नेकड स्टेप 11 नामक छवि
    2
    अगर आपको लगता है कि यह सुरक्षित है तो द्वार सुरक्षित करें आप दरवाजे तोड़ने की संभावना है ताकि कोई भी प्रवेश नहीं कर सके। यदि आप अन्य वयस्कों के साथ एक घर में रहते हैं, तो आप लॉक को स्थापित करना चाह सकते हैं ताकि आप अपने कमरे में नग्न होने के लिए और अधिक आरामदायक महसूस कर सकें। अगर आपके पास छोटे बच्चे हैं और दरवाजा बंद करने की कोई संभावना नहीं है, तो इसके नीचे एक मोटी तौलिया या सामने एक कुर्सी रखें। इस तरह, आपका बच्चा आने से पहले आपके पास कम से कम कुछ सेकंड चेतावनी होगी।
  • स्लीप नेकड स्टेप 12 नामक छवि
    3
    जल्दी उठने के लिए अपना अलार्म सेट करें इस तरह, आप अपने दरवाजे पर दस्तक बच्चों के सामने जाग और तैयार हो जाएगा। यदि आपको अधिक नींद की ज़रूरत है, लेकिन आप जानते हैं कि घर के अन्य लोग जल्द ही जागते हैं, तो आप नींद की शर्ट डाल सकते हैं और कुछ और मिनट सोते हुए बिस्तर पर वापस जा सकते हैं।
  • स्लीप नेकड स्टेप 13 नामक छवि

    Video: योनि में लिंग डालकर सोने के फायदे,Yoni Me Aujar Dalkar Sone Ke Phayde #SLEEPING STYLE OF COUPLE

    4

    Video: नग्न’ सोने के फायदे जानकर हैरान हो जाएंगे आप

    गोपनीयता के बारे में अपने बच्चों से बात करें आपको उन्हें बताने के लिए उनसे बात करनी पड़ सकती है कि निश्चित समय पर आपका कमरा एक निजी स्थान है। उन्हें प्रवेश करने से पहले आपके उत्तर को छूने और प्रतीक्षा करने के लिए उपयोग करें। इससे पहले कि आप नग्न दिखाई देने से पहले आपको अपने वस्त्र को लगाने का समय मिलेगा।
  • संभवतः ऐसे समय होते हैं जब आपके बच्चों को चादरें से बाहर आने के अपने कंधों में प्रवेश करने और देखने का प्रबंधन होता है, लेकिन उसमें कोई समस्या नहीं होती है यह नग्न होने के लिए पूरी तरह से सामान्य है और यह तथ्य कि आप ऐसा करते हैं, यह आपके बच्चों से छिपाने की आवश्यकता नहीं है।
  • उन्हें यह बताने दो कि आप और आपके साथी दोनों नंगे हैं और अपने कपड़े पहनने से पहले सभी को गोपनीयता के योग्य होने की स्थिति है और अजीब क्षणों से बचने का एक उपयुक्त तरीका है।
  • युक्तियाँ

    • चादरें साफ रखने के लिए सोने से पहले एक शावर लें ताजा महसूस करने के लिए उन्हें अक्सर धो लें
    • यदि घर में आपकी स्थिति नग्न सोने के लिए अनुकूल नहीं है, तो आप अंडरवियर में सो सकते हैं।
    • नींद की थैली में सोने पर विचार करें इस तरह, आप गर्म रहेंगे, अगर कोई प्रवेश करेगा, तो आप नहीं जान पाएंगे कि क्या आप नग्न हैं और आप अपने कपड़े पृष्ठभूमि में रख सकते हैं।
    • अपने दरवाजे पर एक चिह्न रखें जहां आप लोगों को पहले खेलने के लिए कहें।
    • किसी को अपने कमरे में प्रवेश करती है और आप नग्न दिखाई देता है, बस उसे बताना अपने कमरे या सिर्फ इस तथ्य का सामना करना पड़ पर लौटने के लिए आपको लगता है कि देखा कि और व्यवहार करते हैं जैसे कि वह कभी नहीं हुआ था।

    चेतावनी

    • यदि आप आमतौर पर सोते हुए या दवा लेने से पीड़ित होते हैं, तो आपको नग्न सोने की कोशिश नहीं करनी पड़ सकती है। आप अपने नग्न कमरे के बीच में और अपने सभी परिवार के साथ जागना नहीं चाहते हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com