ekterya.com

कैसे एक narcissist पीछे हटाना

यदि आप एक narcissist के साथ मुठभेड़ था, तो आप एक और से परहेज के बारे में चिंतित हो सकता है इसके अलावा, आपने सुना होगा कि जो लोग आत्महत्या कर रहे हैं वे नियंत्रित कर सकते हैं, भावनात्मक रूप से जल निकालना, और मैत्रीपूर्ण एक नार्सीिस्ट को दूर करने के लिए, आप स्वयं को स्वीकार करने और अधिक आत्मविश्वास लेने के लिए खुद को स्वीकार करने पर काम करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि ये लोग नियंत्रण में बहुत आसान हैं। आप किसी ऐसे व्यक्ति के बारे में सीखने से भी लाभ प्राप्त कर सकते हैं, जो किसी साजिश व्यक्तित्व विकार से संबंधित व्यवहार कर रहे हैं ताकि आप जिन लोगों के साथ बातचीत कर सकें उनमें उन व्यवहारों पर ध्यान दे सकें।

चरणों

विधि 1

Narcissist से बचने के लिए अपना आत्मविश्वास बढ़ाएं
तिरछी नारसीसिस्ट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपनी शक्तियों की एक सूची बनाओ Narcissists उन लोगों के लिए आकर्षित होते हैं जो अपनी क्षमताओं से कम अवगत होते हैं और खुद को स्वीकार नहीं करते कि वे कौन हैं। सुधार करने के लिए अपने आत्म स्वीकृति, यह आपकी शक्तियों की पहचान करने के लिए उपयोगी हो सकता है आप इस सूची को दैनिक रूप से पढ़ सकते हैं और आपकी पुष्टि करने में आपकी सहायता करने के लिए आप कौन हैं एक ऐसी सूची बनाने की कोशिश करें जिसमें आपकी सभी ताकतें शामिल हों, चाहे वह नाबालिग या प्रमुख हो।
  • उदाहरण के लिए, आप इस सूची में व्यक्तित्व लक्षण, जैसे दया, खुले दिमाग और खुफिया शामिल कर सकते हैं। आप कौशल भी शामिल कर सकते हैं, जैसे कि प्रति मिनट 80 शब्द लिखने में सक्षम होने के लिए, अच्छी समस्या को हल करने के कौशल या अन्य भाषा बोलने के लिए।
  • आपकी ताकत में उपलब्धियों को भी शामिल किया जा सकता है, जैसे हाई स्कूल डिप्लोमा करना, काम में वृद्धि करना या सामुदायिक सेवा के लिए अपने स्कूल से पुरस्कार अर्जित करना। अपनी सारी शक्तियों को नीचे लिखें
  • छवि शीर्षक तिरछी नारसीसिस्ट चरण 2

    Video: Piddly Si Baatein (Full Video Song) | SHAMITABH | Amitabh Bachchan, Dhanush & Akshara Haasan

    2
    अपनी आवश्यकताओं और भावनाओं को पहचानें कम आत्मसम्मान वाले लोग अन्य लोगों की जरूरतों और भावनाओं के समर्थन के लिए अपनी आवश्यकताओं और भावनाओं को अनदेखा कर सकते हैं, जो एक मादक द्रव्यवादी के लिए एक आकर्षक गुणवत्ता हो सकती है। यदि आप समझते हैं कि आप आमतौर पर आपके ऊपर अन्य लोगों की ज़रूरतों और भावनाओं को लगाते हैं, तो जो व्यक्ति नार्कोषी है, वे इसे देख सकते हैं और इसका उपयोग अपने लाभ में कर सकते हैं। इससे बचने के लिए, अपनी आवश्यकताओं और भावनाओं को स्वीकार करने का प्रयास करें।
  • जब आप एक भावना है, तो इसे अनदेखा न करें इसके बजाय, एक पल लेने के लिए उसे पूछकर "मुझे क्या लगता है?" उदाहरण के लिए, अगर किसी ने आपसे कुछ अपमान किया है, तो आप क्रोध या दर्द महसूस कर सकते हैं।
  • भावनाओं की पहचान करने के बाद, पता करें कि इससे बचने के लिए आपको क्या करना होगा। आप अपने आप से पूछ सकते हैं कि "मुझे क्या चाहिए?" अगर आपको कुछ के बारे में आपको चोट या गुस्सा आ रहा है, तो आपको एक पल के लिए व्यक्ति से दूर चलना पड़ सकता है या आपको अपमान करने के लिए उन्हें सामना करना पड़ सकता है
  • अपनी भावनाओं की पहचान करने और भावनाओं की पहचान करने की प्रैक्टिस हर बार करते हैं। पुनरावृत्ति के माध्यम से, अपनी भावनाओं को पहचानना और उन पर रचनात्मक तरीके से कार्य करना आसान होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक तिरछी नारसीसिस्ट चरण 3
    3
    आपके लिए वास्तविक लक्ष्य निर्धारित करें अवास्तविक लक्ष्य निर्धारित करना निराशा का कारण बन सकता है, जो आपके आत्मसम्मान को प्रभावित कर सकता है। यह आपको किसी ऐसे व्यक्ति के प्रति कमजोर बना सकता है जो अहंकारी है। अपने आत्म सम्मान से खुद को चोट पहुंचाने से बचने के लिए, छोटे और उचित लक्ष्य निर्धारित करने का प्रयास करें मीटिंग के लक्ष्यों के साथ उचित होने का एक अच्छा तरीका स्मार्ट (या स्मार्ट) लक्ष्यों को सेट करना है परिवर्णी शब्द SMART के शब्द हैं रोंpecific, मीटरeasurable, कोttainable, आरप्रासंगिक और टीIME- आधारित, जिसका अर्थ है स्पेनिश में:
  • विशिष्ट: लक्ष्य स्पष्ट होना चाहिए। आप वास्तव में क्या हासिल करना चाहते हैं? लक्ष्य में और कौन शामिल है? आप इसे कैसे करेंगे?
  • मापने योग्य: आपको अपने लक्ष्य को मापने में सक्षम होना चाहिए, जैसे कि संख्याएं
  • प्राप्त करने योग्य: लक्ष्य कुछ ऐसा होना चाहिए जो आपने निर्धारित समय में प्राप्त कर सकें।
  • प्रासंगिक: लक्ष्य एक बड़ा लक्ष्य से संबंधित होना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आपका मुख्य उद्देश्य 20 किलोग्राम कम करना है, तो एक प्रासंगिक उप-लक्ष्य आपको प्रत्येक सप्ताह 30 मिनट 5 दिनों के लिए व्यायाम करना होगा।
  • समय के आधार पर: लक्ष्य को पूरा करने के लिए एक विशिष्ट समय सीमा होना चाहिए। आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए एक तिथि या कई दिन निर्धारित कर सकते हैं।
  • प्रतिलिपि नारकोसीस्ट चरण 4 नाम की छवि
    4
    जब आप कोई गलती करते हैं तो खुद को माफ़ करो. हर कोई कभी-कभी गलत होता है, लेकिन माफी को नकारने से आपके आत्मसम्मान के लिए हानिकारक हो सकता है, और इससे आप एक narcissist के लिए और अधिक आकर्षक लग सकता है। इससे बचने के लिए, अपने आप का इलाज करें क्योंकि आप एक अच्छा दोस्त चाहते हैं कि आप का इलाज करें और अपने आप को क्षमा करें यदि आप कोई गलती करते हैं जब कुछ गलत हो जाता है तो अपने आप को चोट न दें
  • आपको माफ़ करने के लिए, आप अपने आप को एक पत्र लिखने की कोशिश कर सकते हैं जैसे कि आप दयालु मित्र थे। आपको बेहतर महसूस करने के लिए एक मित्र आपको क्या कह सकता है? वह आपसे कैसे बात कर सकता है?
  • आप अपने माफी की पेशकश करने के लिए एक दर्पण का इस्तेमाल करके खुद से भी बात कर सकते हैं। आपको ये कहने की कोशिश करें कि "जो कुछ हुआ है वह कष्टप्रद है और आपको इसके बारे में गुस्सा करने का अधिकार है, लेकिन मैं आगे बढ़ना चाहता हूं। क्या हुआ, मैं आपको माफ़ करता हूं। "
  • छवि शीर्षक प्रतिलिपि नारसिकिस्ट चरण 5
    5
    बहाना है कि जब तक आप वास्तव में नहीं करते तब तक आप स्वीकार करते हैं। अच्छे आत्म-सम्मान को विकसित करने और अपने आप को प्यार करने के लिए सीखने में समय लगता है। हालांकि, जब तक आप वास्तव में इसका विकास नहीं करते तब तक आप नकली आत्मसम्मान कर सकते हैं। उच्च आत्मसम्मान वाले व्यक्ति की तलाश में ऐसे लोगों को दूर करने के लिए पर्याप्त हो सकता है जो नास्तिक हैं नकली आत्मसम्मान की कोशिश करो जब तक आप वास्तव में अपने बारे में अच्छा महसूस करना शुरू न करें।
  • उच्च आत्मसम्मान का जप करने के लिए, किसी को कल्पना करने की कोशिश करें जो प्यार और स्वीकार करता है वह व्यक्ति आपकी स्थिति में कैसे व्यवहार कर सकता है? मैं क्या करूँगा या कहूँगा? उच्च आत्मसम्मान का पालन करने के लिए एक उदाहरण के रूप में कार्य करने की कोशिश करें जब तक आप वास्तव में स्वयं स्वीकार नहीं करना शुरू करते हैं।
  • विधि 2

    जब आप नारीसीसिस्ट के करीब हों तो शांत रहें और नियंत्रण रखें
    प्रतिलिपि नारकोसीस्ट चरण 6 नाम वाली छवि
    1
    छूट तकनीक जानें. आसानी से गुस्सा हो रहा है और शांत होने में सक्षम नहीं होने के नाते भी ऐसे लक्षण हैं जो नाकामी लोगों को अन्य लोगों में देख सकते हैं। इन लक्षणों से संकेत मिलता है कि आप नियंत्रण में आसान हैं क्योंकि आप अपनी भावनाओं को विनियमित करने के लिए अन्य लोगों पर अधिक निर्भर करते हैं। इसलिए, जब आपको गुस्सा आ रहा है, तो शांत होने की आपकी क्षमता पर काम करना महत्वपूर्ण है। एक तरह से आप आराम तकनीक सीखना सीख सकते हैं
    • कुछ अच्छे रणनीतियों में शामिल हैं गहरी साँस लेने, योग और ध्यान.
    • जब भी आपको लगता है कि आप अपनी भावनाओं पर नियंत्रण खो रहे हैं, तब भी अपने आप को शांत करने के लिए विश्राम तकनीकों का उपयोग करने की कोशिश करें
  • प्रतिलिपि नारकोसीस्ट चरण 7 नाम की छवि
    2
    अपने से अन्य लोगों की भावनाओं को अलग करें जो लोग कोडपेंडेंट हैं वे उनके आसपास के लोगों से अनुमोदन प्राप्त करते हैं। अनुमोदन के लिए यह आवश्यकता उन्हें दूसरों की भावनाओं को आंतरिक बना सकती है नतीजतन, वे दूसरों को बेहतर महसूस करने के लिए चीजें करने के लिए मजबूर महसूस कर सकते हैं यह ऐसा कुछ है जो narcissistic लोगों को आकर्षित करती है, इसलिए इस व्यवहार से बचने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • अगली बार जब आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ हैं जो स्पष्ट रूप से परेशान है, तो याद रखें कि व्यक्ति की भावनाएं उनकी हैं। आप कुछ कह सकते हैं "मैं आपकी भावनाओं के लिए ज़िम्मेदार नहीं हूं"।
  • प्रतिलिपि नारकोसीस्ट चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    "नहीं" कहकर शुरू करें ऐसे लोगों के प्रकार जो शायद ही कभी "नहीं" कह रहे हैं narcissists की पसंदीदा हैं इसका मतलब यह है कि जो व्यक्ति अहंकार है वह व्यक्ति का लाभ लेना आसान हो सकता है। उन्हें आप का लाभ लेने से रोकने के लिए, "कोई नहीं" कहने में अधिक सहज महसूस करने का प्रयास करें, जब लोग आपको उन चीजों को करने के लिए कहेंगे जिन्हें आप नहीं करना चाहते हैं।
  • अपने आप को याद दिलाने की कोशिश करें कि आपका समय, ऊर्जा और इच्छाएं महत्वपूर्ण हैं यदि आप कुछ नहीं करना चाहते हैं या आपके पास ऐसा करने का समय नहीं है, तो आपको नहीं कहने का अधिकार है।
  • बहाने बनाने या माफी मांगने से बचें, जब आप नहीं कहते जटिल मत हो कुछ की तरह "कहने की कोशिश करो। मैं ऐसा नहीं कर सकता। "
  • प्रतिलिपि नारकोसीस्ट चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र



    4
    अपने आप को मान्य करें जिन लोगों के पास नार्सीवादी प्रवृत्तियां हैं, वे उन लोगों के लिए आकर्षित हो सकते हैं जो दूसरों से मान्यता या अनुमोदन प्राप्त करते हैं। यदि आप आमतौर पर असुरक्षित महसूस करते हैं और आपको यह बताने के लिए अन्य लोगों की आवश्यकता है कि आपने कुछ किया है, तो यह संकेत दे सकता है कि आप अन्य लोगों की प्रशंसा और टिप्पणियों पर निर्भर हैं। इससे आप पर एक अनादिनिष्ठ व्यक्ति का नियंत्रण सुलभ हो सकता है।
  • दूसरों की स्वीकृति प्राप्त करने के बजाय अपने आप को मान्य करने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, यदि वे आपको काम पर बढ़ावा देते हैं, तो अपने आप को किसी अन्य व्यक्ति को तुरंत फोन करने के बजाय बधाई दें आईने में देखो और कहते हैं "तुमने किया! मुझे आप पर बहुत गर्व है! "
  • आप स्वयं-सत्यापन अभ्यास के भाग के रूप में अपनी उपलब्धियों का ट्रैक रखने की भी कोशिश कर सकते हैं। हर बार जब आप किसी चीज़ में सफल होते हैं, तो इसे अपने पत्रिका में लिखें आप उपलब्धि को उजागर करने के लिए डायरी में बधाई के संक्षिप्त नोट भी लिख सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक तिरछी नज़रिया चरण 10
    5
    प्रशंसा प्राप्त करें Narcissists अन्य लोगों की प्रशंसा की अपेक्षा करते हैं। वे अपनी उपलब्धियों के बारे में बात कर सकते हैं और वे प्रशंसा की टिप्पणी के लिए तत्पर होंगे। हालांकि, लगातार प्रशंसा की पेशकश एक narcissist आप के आसपास और अधिक समय बिताना चाहते हैं जाएगा। Narcissists को आकर्षित करने से बचने के लिए, उन लोगों के लिए प्रशंसा रखें जो लगातार उनके लिए तलाश कर रहे हैं
  • यदि कोई उपलब्धि के बारे में बात करता है और वार्ता करता है, तो आप इसे स्वीकार कर सकते हैं और फिर विषय को बदलने की कोशिश कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप कुछ कह सकते हैं "यह आश्चर्यजनक है! आपके लिए अच्छा है! मैंने इस हफ्ते कई महान काम भी हासिल किये! अरे, क्या आपने रात को स्थानीय समाचार देखा था? "
  • यदि व्यक्ति खुद और उसकी उपलब्धियों के बारे में बात कर रहा है, तो फिर सेवानिवृत्त करने का प्रयास करें। आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "आपसे बात करना अच्छा रहा है, लेकिन मुझे कहीं और जाना है। एक अच्छा दिन है! "
  • छवि शीर्षक तिरछी नारसिकिस्ट चरण 11
    6
    रचनात्मक आलोचना प्रदान करता है. यह संभव है कि एक narcissist एक आलोचना को सुनते समय निराश महसूस करता है क्योंकि यह आपके श्रेष्ठता की भावना में हस्तक्षेप कर सकता है। एक तरह से आप एक narcissist को पता कर सकते हैं कि आप अपनी गलतियों या विफलताओं की अनदेखी नहीं करेंगे, जब स्थिति इसे वारंट करेगी तो रचनात्मक आलोचना की जानी चाहिए। इसे समय-समय पर करने से आप इस नारंगी व्यक्ति से बच सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप व्यक्ति के साथ गोल्फ खेल रहे हैं और आप देखते हैं कि आप एक शॉट के लिए गलत प्रकार के क्लब का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो आप कुछ कह सकते हैं "यह क्लब लंबे शॉट्स के लिए बहुत अच्छा है, लेकिन यह शॉट आपको बनाया जा सकता है यदि आप इस छड़ी के बजाय उपयोग करते हैं तो आसान है। "
  • आलोचना की साधारण तथ्य के लिए व्यक्ति की आलोचना न करें। उदाहरण के लिए, "यह पोशाक आपको वसा देखना पसंद करता है" या "आपकी प्रस्तुति तंत्रिकाओं का एक बंडल था" जैसी खराब या कठोर चीजों को नहीं कहें। सुनिश्चित करें कि आप हमेशा कहने में कुछ उपयोगी होते हैं कि क्या आप व्यक्ति को रचनात्मक आलोचना देने का निर्णय लेते हैं।
  • प्रतिलिपि नारकोसीस्ट चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    क्रोध से निपटना Narcissists आप कभी कभी गुस्सा महसूस कर सकते हैं, लेकिन इस भावना से निपटने के अस्वास्थ्यकर तरीके से बचने के लिए महत्वपूर्ण है। इसके बजाय, क्रोध की किसी भी भावना को व्यक्त करने के लिए एक स्वस्थ आउटलेट ढूंढें, जो कि एक narcissist के साथ संपर्क के कारण होता है। कुछ चीजें जो आप कोशिश कर सकते हैं शामिल हैं:
  • अभ्यास, जैसे किकबॉक्सिंग, चलने या साइकिल चलाना;
  • क्रोध की अपनी भावनाओं के बारे में एक पत्रिका लिखो;
  • चित्रकला, बुनाई या खाना पकाने जैसे रचनात्मक गतिविधियों में भाग लेना
  • छवि शीर्षक तिरछी नारसिकिस्ट चरण 13
    8
    स्वस्थ सीमा स्थापित करें. स्वस्थ सीमाओं की स्थापना और रखरखाव करना आपके लिए एक narcissist से निपटने के लिए आसान हो सकता है जो आपको उम्मीद कर सकता है कि आप उसके लिए आगे जायें। इस व्यक्ति के साथ अपने संबंधों के बारे में सोचें और उन चीजों का निर्धारण करें जो आपको सहज महसूस करते हैं
  • उदाहरण के लिए, यदि वह व्यक्ति सहकर्मी है जो आमतौर पर व्यक्तिगत जानकारी का खुलासा करता है जो आपको असहज महसूस करता है, तो आपको इस व्यक्ति को उन चीज़ों को आपके साथ साझा करना बंद करने का कहने का अधिकार है। कुछ कहने की कोशिश करें "मैं इस बातचीत के साथ सहज नहीं हूँ क्या हम कुछ और बात कर सकते हैं? "
  • याद रखें कि आपको अन्य लोगों को बताने का अधिकार है जो आपको स्वीकार्य है और क्या नहीं है। गलती या भय को मत बताने के लिए आपको अपनी सीमाएं क्या है, यह जानने से बचें।
  • प्रतिलिपि नारकोसीस्ट चरण 14 नाम की छवि

    Video: बस्‍ती: जिला जज की गाड़ी में कांवड़ियों ने की तोड़फोड़, जज घायल

    9
    हेरफेर पर ध्यान दें. नरसंहारवादी लोग जो कुछ चाहते हैं, उसके लिए छेड़छाड़ की रणनीति का उपयोग कर सकते हैं। नास्तिक लोगों के साथ बातचीत करते समय हेरफेर पर ध्यान देने की कोशिश करें कुछ आम हेरफेर रणनीति में शामिल हैं:
  • आपसे क्या कहना है और इसे अपने फायदे में इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले बोलने से इनकार करना;
  • "स्थानीय अदालत" का लाभ उठाएं, जैसे कि आपको अपने घर या कार्यालय में शामिल होने की आवश्यकता होती है;
  • तथ्यों और आँकड़ों का इस्तेमाल आपको डूबने और आपको लगता है कि आप गलत थे;
  • एक उच्च स्वर के साथ बोलो या "हावी" करने के लिए चीख;
  • आपको इस समय निर्णय लेने के लिए मजबूर करना;
  • आप का मज़ाक उड़ाते हैं या आपको कम सक्षम या शक्तिशाली महसूस करते हैं;
  • न्यायाधीश या आप की आलोचना;
  • बर्फ का कानून लागू;
  • पता नहीं कि तुम किस बारे में बात कर रहे हो;
  • पीड़ित हो (उदाहरण के लिए, नकली या स्वास्थ्य समस्याओं को अतिरंजित या खुद को उनके दुःख के लिए दोष देना)
  • विधि 3

    अहंकार को पहचानें
    प्रतिलिपि नारकोसीस्ट चरण 15 नाम की छवि
    1
    अपने आप में महानता या महत्व की भावना को नोट करें जो लोग narcissistic हैं पर विचार करना है कि वे दूसरों की तुलना में बेहतर हैं, और इस तरह के दृष्टिकोण आमतौर पर पहचानना आसान है उन लोगों की बातों पर ध्यान दो, जो ये बोलते हैं और करते हैं, और समझते हैं कि क्या उचित लगता है कि उन्हें खुद के बारे में अधिक राय है। आप देख सकते हैं कि व्यक्ति:
    • वह एक काल्पनिक दुनिया में रहते हैं, जहां उनके पास असीमित शक्ति, आदर्श प्रेम, सौंदर्य या सफलता है;
    • वह कहते हैं कि वह विशेष या महत्वपूर्ण है और केवल वह विशेष या महत्वपूर्ण समझते हैं अन्य लोगों के साथ सहयोग करना चाहता है;
    • वह एक अभिमानी तरीके से व्यवहार करता है, जैसे कि कठोर टिप्पणियां करने या अन्य लोगों के लिए उनकी श्रेष्ठता पर टिप्पणी करना
  • Video: नाक की हड्डी बढ़ना, इलाज बिना दवाई ,बिना पैसे मुफ्त में, बिना ऑपरेशन,योग के द्वारा सरलता के साथ/

    प्रतिलिपि नारकोसीस्ट चरण 16 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    उस व्यक्ति की ओर ध्यान दें जो लगातार प्रशंसा की जानी चाहिए। जो लोग narcissists हैं खुद की महान अवधारणा है, लेकिन वे यह भी उम्मीद करते हैं कि लोग उन्हें लगातार प्रशंसा करेंगे यदि आप उस व्यक्ति से मिलते हैं जो गुस्सा हो जाता है यदि आप अपने संपूर्ण ध्यान पर ध्यान केंद्रित नहीं करते कि कितना बुद्धिमान, सुंदर, कुशल या मूल्यवान हैं, तो आप किसी को अहंकारी हो सकते हैं।
  • यदि आप उस व्यक्ति से मिलते हैं जो गुस्सा हो जाता है यदि आप अपने संपूर्ण ध्यान पर ध्यान केंद्रित नहीं करते हैं कि बुद्धिमान, सुंदर, कुशल या मूल्यवान आप कितने हैं, तो आप किसी को अहंकारी हो सकते हैं।
  • प्रतिलिपि नारसीसिस्ट चरण 17 शीर्षक वाली छवि

    Video: हरी मिर्ची ने छम्मा के होठो पर चुम्मा लिया स्टेज पर | Chamma Dance | Hari mirchi | Maina Haryanvi

    3
    ध्यान दें कि व्यक्ति दूसरों को कैसे व्यवहार करता है जो लोग narcissists हैं आमतौर पर बुरी तरह से दूसरों का इलाज। यदि आप कोई ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो आपको बुरी तरह से व्यवहार करता है या यह देखा है कि वह अन्य लोगों को बुरी तरह से व्यवहार करता है, तो यह व्यक्ति निंदनीय हो सकता है विचार करने के लिए कुछ व्यवहार शामिल हैं:
  • शोषण या अन्य लोगों का लाभ लेना;
  • सहानुभूति महसूस न करें या अन्य लोगों की भावनाओं पर विचार करें;
  • अन्य लोगों को ईर्ष्या करते हैं या उन्हें ईर्ष्या महसूस करने का आरोप लगाते हैं।
  • और पढ़ें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com