ekterya.com

कैसे Xanax निर्धारित है

शायद आपने सुना है कि Xanax (अल्पार्ज़ोलाम) चिंता और अन्य विकारों का इलाज करने के लिए एक अच्छी दवा है। यह सच है हालांकि, ज्यादातर डॉक्टर इसे आसानी से लिख नहीं करते क्योंकि यह कुछ समस्याएं पैदा करता है इसलिए, आपको अपने चिकित्सक को यह समझा जाना चाहिए कि आपको वास्तव में इस दवा की ज़रूरत है, खासकर यह दिखाकर कि आप चिंता विकार से ग्रस्त हैं

चरणों

भाग 1
अपने चिकित्सक या मनोचिकित्सक से परामर्श करें

छवि शीर्षक से निर्धारित Xanax चरण 1 प्राप्त करें
1
अपने चिकित्सक से अपनी चिंता के बारे में पूछिए कभी-कभी, चिंता कुछ अन्य बीमारी का लक्षण है इसलिए, आपके चिकित्सक को पहले आपको जांच करनी चाहिए। उदाहरण के लिए, मनोवैज्ञानिक लक्षण एक न्यूरोलॉजिकल समस्या की उपस्थिति का संकेत कर सकते हैं। वे आपके द्वारा ले जा रहे दवा के कारण हो सकते हैं
  • चित्रित किया गया शीर्षक, निर्धारित Xanax चरण 2 प्राप्त करें
    2
    अपने लक्षणों को विस्तार से बताएं यद्यपि यह आपकी परेशानी के बारे में बात करने के लिए शर्मनाक हो सकता है, आपके चिकित्सक को समस्या की मात्रा जानने की जरूरत है वास्तव में, जब आप नकारात्मक विचार और उनके परिणाम होते हैं, तो उस डायरी को रखने के लिए उपयोगी होगा, उदाहरण के लिए, वे आपको पल का आनंद लेने या पैदल चलने के लिए बाहर जाने से रोकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से निर्धारित Xanax चरण 3 प्राप्त करें
    3
    उससे पूछो एक मनोचिकित्सक की सिफारिश करने के लिए एक बार जब आपका प्राथमिक देखभाल चिकित्सक आपको जांच कर लेता है, तो वह एक मनोचिकित्सक के साथ परामर्श लेने की अनुशंसा करेंगे, क्योंकि इस स्वास्थ्य पेशेवर ने मनश्चिकित्सीय दवाओं की पहचान करने के लिए अधिक योग्यता प्राप्त की है। इसलिए, यदि आपका डॉक्टर इसकी सिफारिश नहीं करता है, तो मनोचिकित्सक को देखने के लिए कहें
  • छवि शीर्षक से निर्धारित Xanax चरण 4 प्राप्त करें
    4
    अपने लक्षणों को मनोचिकित्सक के लिए बताएं सामान्य चिकित्सक के साथ, मनोचिकित्सक को अपने लक्षणों का विस्तार करने के लिए आवश्यक है आपको अपने जीवन पर इसके प्रभावों के बारे में भी बात करनी चाहिए।
  • आपको अपने लक्षणों के बारे में आसानी से बात करने के लिए सहज महसूस करने की ज़रूरत है यदि पहले मनोचिकित्सक आप से परामर्श करते हैं तो आपके लिए सही नहीं है, तो दूसरे को देखने के लिए डर नहीं।
  • निर्धारित चित्र प्राप्त करें Xanax चरण 5 प्राप्त करें
    5
    एक डॉक्टर के पर्चे का अनुरोध करें आपको इस विषय से विनम्रता के साथ संपर्क करना चाहिए, क्योंकि चिकित्सक को संदेह हो सकता है कि आपने इसे केवल Xanax प्राप्त करने के लिए लिया है। जैसा कि आप जानते हैं, यह बहुत दुखी दवा है हालांकि, आप जो भी खोज रहे हैं उसे पूछकर आप कुछ भी नहीं खो सकते।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मैंने सुना है कि Xanax और अन्य इसी तरह की दवाओं नियंत्रण की चिंता में मदद करते हैं। क्या यह मेरे लिए एक अच्छा विकल्प है?"।
  • इस प्रश्न के साथ किसी डॉक्टर के साथ बातचीत शुरू न करें। आपकी समस्याओं के बारे में पहले बात करने के लिए, यह सुनिश्चित करने में मदद करें कि आपको वास्तव में दवा की ज़रूरत है
  • Video: Using Valium to Stop Drinking Alcohol

    चित्रित किया गया शीर्षक, निर्धारित Xanax चरण 6 प्राप्त करें
    6
    नींद सहायता के रूप में Xanax के लिए पूछें Xanax प्राप्त करने का दूसरा विकल्प यह पूछने के लिए है कि यह चिंता से संबंधित नींद की कमी के लिए सहायता के रूप में है। कुछ लोग सो जाने के लिए बिस्तर पर जाने से पहले बहुत छोटी मात्रा लेते हैं। दोबारा, एक डॉक्टर के पर्चे के बारे में पूछना शुरू नहीं करें। सबसे पहले, त्वरित विचार या चिंता के कारण अपनी नींद की समस्याओं का वर्णन करें और फिर पूछें कि क्या Xanax आपके लिए एक समाधान हो सकता है
  • भाग 2
    चिंता के लक्षण पहचानें

    छवि शीर्षक से निर्धारित किया गया Xanax चरण 7 प्राप्त करें
    1
    उत्तेजना है कि चिंता पैदा करता है पता है आपको लगता है कि सबकुछ गलत है या यह कि सब कुछ गलत हो रहा है और आप इससे बचने के लिए कुछ नहीं कर सकते। यह भी संभव है कि आप जीवन की स्थितियों से पहले आतंक महसूस करते हैं।
    • कुछ लोगों का मानना ​​है कि वे हमेशा किनारे पर रहते हैं या जीवन में सब कुछ भयानक कुछ पैदा कर सकता है।
    • अन्य लोगों को आतंक हमलों है कि डर अचानक अचानक शुरू हो सकता है कि भारी हो सकता है



  • छवि का शीर्षक, निर्धारित Xanax चरण 8 प्राप्त करें

    Video: How To Use Lavender To Relieve Anxiety And Depression

    2
    घबराहट या असहायता की भावनाओं पर ध्यान दें यद्यपि हर समय समय-समय पर चिंतित होता है, फिर भी लगातार और प्रचलित चिंता थोड़ा अधिक गंभीर होती है। यदि आप अपने जीवन में आधे से ज्यादा साल के लिए गंभीर चिंता से पीड़ित हैं, तो आपको इसके बारे में अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से निर्धारित Xanax चरण 9 प्राप्त करें
    3
    शारीरिक अभिव्यक्तियों पर ध्यान दें चिंता न केवल मनोवैज्ञानिक स्तर पर प्रकट होती है, बल्कि शारीरिक लक्षणों के साथ भी होती है। उदाहरण के लिए, आप हिला सकते हैं, पसीना कर सकते हैं या बहुत तेज साँस ले सकते हैं। आप एक त्वरित हृदय गति भी पेश कर सकते हैं, बहुत थका हुआ महसूस कर सकते हैं या आपको क्या करना चाहिए पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम नहीं है।
  • इसके अलावा, आप पेट की समस्याओं, चक्कर आना, सिरदर्द या सीने में दर्द जैसे लक्षण दिखा सकते हैं।
  • चित्रित किया गया शीर्षक, निर्धारित Xanax चरण 10 प्राप्त करें
    4
    देखें कि आपकी चिंता आपके जीवन को कितनी प्रभावित करती है। यदि चिंता केवल कभी कभी कुछ दुष्प्रभावों के साथ होती है, तो इसका मतलब यह है कि आपके पास चिंता विकार नहीं है हालांकि, अगर चिंता आपके दैनिक जीवन को प्रभावित करती है (या तो आपके विचारों को खपत करके या आपकी गतिविधियों को करने से रोकती है), तो आपको चिंता विकार से पीड़ित हो सकता है
  • निर्धारित छवि प्राप्त करें Xanax चरण 11 प्राप्त करें
    5
    समझें कि चिंता विभिन्न तरीकों से प्रकट हो सकती है। आप जिस प्रकार के विकार से पीड़ित हैं, उसके आधार पर चिंता कुछ हद तक अलग दिख सकती है। इसके अलावा, उनके ट्रिगरिंग कारक एक व्यक्ति से दूसरे में काफी भिन्न हो सकते हैं या यह संभावना है कि कोई ट्रिगर नहीं है
  • सामान्यकृत चिंता विकार में अपने रोजमर्रा के जीवन के बारे में अत्यधिक चिंता हो रही है, भले ही इस समय कुछ भी बुरा न हो।
  • आतंक विकार तब होता है जब अचानक या कुछ घंटों तक डर या चिंता के अचानक हमले होते हैं, लेकिन बहुत अधिक समय तक रह सकते हैं।
  • सार में सोशल फ़ौबिया में शर्मिंदा महसूस करने का डर होता है। ऐसी शर्मिंदगी आपको कुछ गतिविधियों को करने या आप जिस स्थान पर ले जाना चाहते हैं, उससे रोका जा सकता है, क्योंकि आप शर्मनाक कुछ करने से डरते हैं।
  • विशेष phobias विशेष रूप से एक या कई चीजों का डर है यही है, जब आपको अपने भय का सामना करना पड़ता है, तो आपको डर या चिंता महसूस होती है।
  • भाग 3
    Xanax को समझें

    चित्र शीर्षक से निर्धारित Xanax चरण 12 प्राप्त करें
    1
    पता करें कि Xanax क्या है यह एक प्रकार का शामक है यह बेंजोडायजेपाइन नामक दवाओं के एक वर्ग के अंतर्गत आता है, जो बदले में केंद्रीय तंत्रिका तंत्र अवसाद के समूह का हिस्सा हैं।
    • संक्षेप में, Xanax तंत्रिका तंत्र को धीमा कर देती है, यही कारण है कि इसे एक ट्रैंक्विलाइज़र माना जाता है। यह संभव है क्योंकि दवा मस्तिष्क के रिसेप्टर को जोड़ती है और न्यूरॉन्स को धीमा कर देती है।
  • चित्र शीर्षक से निर्धारित Xanax चरण 13 प्राप्त करें
    2
    समझे कि Xanax को किस प्रकार निर्धारित किया गया है। ज्यादातर समय, Xanax चिंता का इलाज करने के लिए निर्धारित है यह भी संभव है कि वे इसे आतंक विकार के लिए लिखते हैं, हालांकि कभी-कभी डॉक्टर इस स्थिति के लिए इसे लिखने से हिचकिचा रहे हैं, क्योंकि आतंक हमलों अक्सर जब आप आराम से होते हैं तब आते हैं। कभी-कभी, यह हल्के खुराकों में सोने के लिए सहायता के रूप में कार्य करता है
  • Xanax आतंक हमलों को रोक या कमी कर सकता है
  • इससे आपको संकट से उबरने में मदद मिल सकती है, जैसे कि तनावपूर्ण परीक्षा या मुश्किल बैठक। सही खुराक चिंता दूर रखता है ताकि आप ठीक से ध्यान केंद्रित कर सकें।
  • लक्षणों का इलाज, कारण नहीं Xanax चिंता विकार के लिए एक इलाज नहीं है अपने चिकित्सक से उन उपचार के बारे में पूछें जो दीर्घकालिक मदद कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से निर्धारित Xanax चरण 14 प्राप्त करें

    Video: UC Davis Opioid Patient Education

    3
    आपको पता होना चाहिए कि आपका चिकित्सक Xanax लिखने के लिए अनिच्छुक क्यों हो सकता है यह दवा समय बीतने के साथ नशे की लत हो सकती है इसलिए, यह अपमानजनक रूप से उपयोग करना संभव है और अधिक मात्रा के कई मामलों में एक कारक रहा है।
  • चेतावनी

    • एक बार में Xanax को छोड़ने का यह एक अच्छा विचार नहीं है एक चिकित्सक की देखरेख में आपको इसे थोड़ी सी छूट देना चाहिए। अन्यथा, आप वापसी के लक्षणों, जैसे कि कंपन, पसीना, घबराहट, और यहां तक ​​कि दौरा भी हो सकते हैं।
    • Xanax अस्थायी रूप से चिंता से राहत देता है और आतंक के हमलों को रोकता है, जिससे आपको अल्पकालिक चिंता से छुटकारा मिल जाता है जिससे आप किसी तरह की स्थिति को संभाल सकते हैं बिना आपके तनाव को लेकर। यह चिंता विकार का इलाज नहीं करता है अपने विकार के लिए चिकित्सा और दीर्घावधि दवाओं की तलाश करें और इस प्रकार एक स्वस्थ और सुखी जीवन जीएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com