ekterya.com

आपकी इच्छाओं को प्रकट कैसे करें

प्रत्येक व्यक्ति को वे सपने हैं जिन्हें वे प्राप्त करना पसंद करेंगे। हालांकि, अक्सर, लोगों को कुछ अलग के लिए व्यवस्थित करने के लिए मजबूर किया जाता है वास्तविक जीवन को रास्ते में मिलता है और स्वयं को आपकी उपलब्धि के लिए यथार्थवादी देखने के लिए बहुत बड़ा लग रहा है यह उस तरह से होना जरूरी नहीं है हालांकि प्रकट इच्छाओं का कोई सिद्ध रास्ता नहीं है, लेकिन अधिकांश लोग इससे सहमत होंगे कि यह प्रक्रिया अच्छी रवैया से शुरू होती है और यह स्पष्ट है कि आप कहां होना चाहते हैं। अपने सपने को जीवित रहने से आपके परिप्रेक्ष्य और जीवन के मार्ग को विकसित करने में शामिल होता है, लेकिन यह प्राप्त किया जा सकता है।

चरणों

भाग 1
आपकी सफलता की कल्पना करें

इमेज शीर्षक से आपकी इच्छाओं को प्रकट करें चरण 1
1
अब तक अपने जीवन पर प्रतिबिंबित करें। आपके सभी वर्तमान इच्छाएं उत्पन्न होती हैं, अंत में, जो आप एक व्यक्ति के रूप में हैं और जो आपने पहले ही किया है। इससे पहले कि आप भविष्य के लिए लक्ष्य की कल्पना करना शुरू करें, यह महत्वपूर्ण है कि आपको एक अच्छा विचार है कि आप अपने जीवन में कहां आए हैं। इस बारे में सोचने में कुछ समय लें कि आप कहां हैं और आपने अब तक क्या किया है।
  • क्या आप कहेंगे कि आप जिस तरह से अपना जीवन बदल चुके हैं उससे संतुष्ट हैं? क्या पहलुओं के साथ आप अधिक या कम संतुष्ट हैं? क्या आपकी क्षमता और वर्तमान में जीवन के बीच में कोई महत्वपूर्ण अंतर है? इन सवालों को तैयार करने से आपको एक स्पष्ट विचार मिलेगा जो आपके लक्ष्य निर्धारित करने में आपकी सहायता करेगा।
  • अपने बारे में कुछ पैराग्राफ लेखन उपयोगी हो सकता है। इसे एक मुफ्त लेखन व्यायाम के रूप में सोचें संपादित करें या आप जो लिखते हैं उसे सूक्ष्म-प्रबंधन करने का प्रयास न करें। अपने काम, स्कूल, शौक और निजी जीवन की स्थिति सहित, स्पष्ट रूप से बताएं कि आप कहां हैं वर्णन में अत्यंत व्यक्तिगत होने से डरो मत, यह मान लें कि किसी को भी इसे पढ़ने के लिए आवश्यक नहीं है।
  • इमेज शीर्षक से आपकी इच्छाओं को चरण 2 दिखाएं
    2
    आप जिस ज़िंदगी को चाहते हैं, उसकी कल्पना करें एक बार जब आप अपने वर्तमान जीवन का विश्लेषण कर लेते हैं, तो आप उन चीजों की कल्पना करना बहुत मुश्किल नहीं होगा जिनकी आप अलग-अलग तरीके से करना चाहते हैं। आपके जीवन के बारे में सोचें और इसका इस्तेमाल करें कि आपके आदर्श जीवन की कल्पना करने के लिए एक आधार के रूप में। क्या अलग होगा? अपने सपनों का जीवन कई पहलुओं में विभाजित करें: कार्य, प्रेम, सामाजिक जीवन आदि। अपने जीवन के प्रत्येक लागू पहलू के लिए कम से कम एक वाक्य लिखें। उन्हें तैनात करना जैसे कि वे विचारों का एक नेटवर्क थे, आपके लिए भी उपयोगी हो सकता है
  • आपके वास्तविक जीवन और आपके आदर्श जीवन के बीच का अंतर आपके लिए अपने लक्ष्यों का आधार होना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, अपने जीवन के एक पहलू का वर्णन करने के लिए, आप लिख सकते हैं: "मैं नियमित रूप से संगीत बनाने और मेरे प्रशंसकों के समूह के लिए संगीत समारोहों में खेलने के लिए सक्षम होना चाहूंगा"।
  • एक और व्यावहारिक उदाहरण हो सकता है: "मैं अपनी कंपनी में एक स्थान प्राप्त करना चाहूंगा, जो मुझे काम करने के लिए अनुमति देता है जो मुझे संतुष्ट करता है और जो मुझे चुनौतियां ठीक से चुनती है I"।
  • इमेज शीर्षक से आपकी इच्छाओं को प्रकट करें चरण 3
    3
    अपने लक्ष्यों को लिखित में सेट करें विचार करें कि जब आप कुछ लिखते हैं, तो आप इसे स्पष्ट रूप से और कड़ाई से बताते हैं। यदि आप अपनी इच्छाओं को प्रकट करने पर विचार कर रहे हैं, तो आपके पास पहले से ही कुछ लक्ष्यों को ध्यान में रखा जा सकता है यदि नहीं, तो अपने वास्तविक जीवन और अपने लक्ष्यों को स्थापित करने के आधार के रूप में आदर्श के बीच अंतर पर विचार करें। उन्हें लिखित रूप में लिखकर उन्हें मूर्त और ठोस बना दिया जाएगा आप जितने चाहें उतने लक्ष्यों को लिख सकते हैं, जब तक आप अपनी मानवीय सीमाओं को ध्यान में रखते हैं और आप काटने से बड़ा काटने का इरादा नहीं करते।
  • जब आप भविष्य में इन लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए खुद को समर्पित करेंगे, तो यह सलाह दी जाती है कि आप अपनी सूची को कहीं न कहीं रखें, आप हर रोज इसे अपने रेफ्रिजरेटर या आपके बिस्तर के बगल में देखते हैं।
  • यदि आप अधिक दृश्य प्रकार हैं, तो एक नक्शा बनाएं। यह आवश्यक नहीं है कि आपके लक्ष्यों की तैनाती किसी विशेष प्रारूप में है, महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्हें स्पष्ट रूप से कहा गया है और परिभाषित किया गया है।
  • छवि शीर्षक से आपकी इच्छाओं को प्रकट करें चरण 4
    4
    अपनी प्रतिभा और क्षमताओं को नोट करें सामान्य तौर पर, आपके जीवन की परिस्थितियों पर विचार करना पर्याप्त नहीं है यदि आप अपनी इच्छाओं को प्रदर्शित करने के लिए एक यथार्थवादी तरीके खोजना चाहते हैं, तो यह सलाह दी जाती है कि आप क्या सोचते हैं कि आपको क्या करना है वास्तव में हर किसी के पास कुछ है जो वे विशेष रूप से अच्छे हैं। उन पांच चीजों की एक सूची बनाएं जिन पर आप कम से कम खुद को समझते हैं "औसत से बेहतर"। अपने लक्ष्यों के साथ अपने कौशल की तुलना करें क्या उनमें से कोई भी आपके लक्ष्यों को प्राप्त करने में आपकी सहायता करेगा? यदि नहीं, तो आपको उन कौशलों को सीखने का प्रयास करना होगा जो आपकी मदद करेंगे।
  • सौभाग्य से, कौशल और जुनून अक्सर बहुत ही संरेखित होते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक महान चित्रकार बनना चाहते हैं, तो आप अपने कौशल को तेज करने के लिए आवश्यक समय लेने के लिए बहुत खुश होंगे।
  • अपनी सूची के लक्ष्य के साथ लागू कौशल को एक साथ लिखना बहुत उपयोगी हो सकता है उनमें से कुछ स्पष्ट होंगे, लेकिन अप्रत्यक्ष लाभकारी कौशल के बारे में सोचना भी उचित है। उदाहरण के लिए, एक संगीतकार को संगीत प्रतिभा को सफल करने की आवश्यकता होती है, लेकिन यह बहुत संभावना है कि उन्हें यह भी पता होना चाहिए कि टीम के रूप में कैसे काम किया जाए और वर्तमान उद्योग में अग्रिम करने के लिए एक अच्छा व्यवसायिक समझ हो।
  • छवि शीर्षक से आपकी इच्छाओं को प्रकट करें चरण 5
    5
    अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के तरीकों का वर्णन करें अकेले लक्ष्य अमूर्त हैं I अपने सपनों को सच करने के लिए, आपको एक स्पष्ट और, सबसे ऊपर, यथार्थवादी योजना की आवश्यकता होगी हर किसी का सपना होने के लिए प्रयोग किया जाता है, लेकिन एक सफल व्यक्ति को अपने विचारों को प्राप्त करने के व्यावहारिक तरीकों को ध्यान में रखना होगा, जब वे उनके बारे में सोचेंगे। विज़ुअलाइजेशन के चरण में आप अपने प्रत्येक लक्ष्य को हासिल करने के बारे में कुछ वाक्यों को लिखने के लिए पर्याप्त होगा।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके द्वारा लिखी गई कोई भी लक्ष्य है "मैं एक फिल्म अभिनेता बनना चाहूंगा", कुछ तरीकों में लिख सकते हैं हो सकता है "मैं एजेंटों को अपनी प्रतिभा के बारे में अपना फिर से शुरू करना और जानकारी भेजने शुरू कर दूँगा, मैं छोटी भूमिकाएं लूँगा और मैं अपना नाम जानूंगा "।
  • यदि आपको एक लक्ष्य प्राप्त करने के लिए एक ठोस विधि खोजने में परेशानी होती है, तो यह पर्याप्त विशिष्ट नहीं हो सकता है उदाहरण के लिए, एक लक्ष्य को अस्पष्ट रूप में लिखें जैसे कि "सफल रहें!" यह आपको रिक्त छोड़ देगा जब आपको इसे प्राप्त करने के लिए ठोस तरीके के बारे में सोचना होगा। इसके बजाय, और इसे प्राप्त करने के लिए एक रास्ता खोजने के लिए इसे आसान बनाने के लिए, इसे फोकस करने का प्रयास करें संभावित परिवर्तन हो सकता है "मेरे संगीत प्रदर्शन में अधिक सफल रहें" या "अपने व्यक्तिगत संबंधों में अधिक सफल रहें"।
  • इमेज शीर्षक से आपकी इच्छाओं को प्रकट करें चरण 6
    6
    यथार्थवादी रहें सबसे ऊपर, आप क्या करने की कोशिश कर रहे हैं के बारे में यथार्थवादी होना कुछ होने की इच्छा के सरल तथ्य आपके सपने सच नहीं होंगे। सबसे सफल लोग हमेशा महत्वाकांक्षी रहते हैं, लेकिन उन्होंने कभी अपनी आकांक्षाओं को इतना ऊंचा नहीं रखा कि वे प्राप्त करना असंभव हैं। बड़े लक्ष्यों के बारे में सोचकर उन्हें मूर्त बनाकर पहले आपको अच्छा लगेगा, लेकिन आप अपनी एकाग्रता बहुत जल्द खो देंगे, जब आप यह स्पष्ट हो जाएंगे कि उन्हें हासिल करने का कोई पर्याप्त उपाय नहीं है।
  • यह कसौटी पर चलने की तरह थोड़ा सा हो सकता है। यद्यपि आप उन लक्ष्यों के साथ यथार्थवादी होना चाहते हैं, जो आप स्वयं के लिए निर्धारित करेंगे, आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं कि वे आपकी वास्तविक उम्मीदों के अनुरूप नहीं रहें। वे लक्ष्यों जो आपको अपने आराम क्षेत्र से बाहर नहीं लेते हैं, उन्हें आपको प्राप्त होने पर संतुष्ट नहीं होने देंगे। अपनी पहुंच से बाहर अपना लक्ष्य निर्धारित करें, इसलिए आपको उन्हें प्राप्त करने के लिए एक प्रयास करना होगा।
  • भाग 2
    अपनी क्षमता को अधिकतम करें

    छवि शीर्षक से आपकी इच्छाओं को प्रकट करें चरण 7
    1
    पर्याप्त नींद जाओ यदि आप वाकई अपनी इच्छाओं को प्रकट करना चाहते हैं, तो आपको सबसे पहले अपने आप का सबसे अच्छा संस्करण चाहिए। नींद उन चीजों में से एक है जो ज्यादातर लोगों को याद आती है। एक स्वस्थ जीवन के हिस्से के रूप में एक आरामदायक नींद, को कम करके आंका नहीं जा सकता। हालाँकि नींद के घंटे पहली चीज हैं जो जीवन में बड़ी चीजें होती हैं, कम हो जाती हैं, यह आवश्यक है कि आप दिन के दौरान सक्रिय रहने के लिए नियमित नींद कार्यक्रम का अनुपालन करें।
    • अधिकतम 6 और 8 घंटे के बीच सोना है। अगर आप कम सोते हैं तो शरीर में ऊर्जा की कमी होगी, यदि आप अधिक सोते हैं तो आप घंटों को बर्बाद कर देंगे, जिससे आप अपने सपनों की उपलब्धि की दिशा में काम कर सकें।
  • इमेज शीर्षक से आपकी इच्छाओं को प्रकट करें चरण 8
    2

    Video: BHAIRAV MANTRA | डरें नहीं भैरव जी के रूप से | हर इच्छा करें पूरी भैरों पूजा और मंत्र से |

    एक संतुलित आहार खाएं यदि आप पर्याप्त सोते हैं लेकिन आप अभी भी थके हुए महसूस करते हैं, तो यह निश्चित है कि आपके आहार में इसके साथ कुछ करना है उन चीजों की जांच करें जो आप अच्छी तरह खाते हैं। क्या आप अपने शरीर को सम्मान दे रहे हैं? अपने वर्तमान आहार पर निर्भर करते हुए, कुछ स्पष्ट खाद्य पदार्थ हो सकते हैं जिन्हें आप से बचना चाहिए आपका सबसे अच्छा विकल्प पूरे भोजन पर आधारित भोजन से चिपक जाना है, लेकिन यह अनुशंसा की जाती है कि आप एक योजना विकसित करने के लिए एक समय समर्पित करें जो आपके लिए सुविधाजनक है। अपने पसंदीदा खाद्य पदार्थों और एक स्वस्थ और जिम्मेदार आहार के बीच संतुलन पाएं
  • पोषण विज्ञान के बारे में जानकारी पढ़ें अनुसंधान करते हैं, लापरवाही के लिए आहार नहीं लेते हैं। यह अपने खुद के शोध कार्य करने और अपने लिए सबसे बेहतर है कि आपके लिए सबसे उपयुक्त है। टी। कॉलिन कैंपबेल की पुस्तक, अगर आप स्वास्थ्य और आम खाद्य उत्पादों के बीच के संबंध के बारे में सीखने में रुचि रखते हैं तो चीन अध्ययन शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है।
  • अपनी पानी की खपत बढ़ाने से दिन के दौरान ऊर्जा स्तर बढ़ाने के लिए एक आसान और प्रभावी तरीका है। यदि आप रिचार्जेबल पानी की एक बोतल खरीदते हैं और हर जगह अपने साथ ले जाते हैं तो आप महसूस करेंगे कि अधिक पानी पीने से आपको बेहतर महसूस होता है।
  • कॉल की खपत कम करें "खाली कैलोरी", जैसे फास्ट फूड और शीतल पेय यदि आप उन्हें अपने आहार से पूरी तरह से समाप्त कर सकते हैं इन खाद्य पदार्थों से आपको अच्छा लगता है जब आप उन्हें खा लेते हैं, लेकिन आपके मनोदशा और ऊर्जा स्तर पर तत्काल प्रभाव पड़ता है एक भारी टोल लेता है।



  • इमेज शीर्षक से आपकी इच्छाओं को प्रकट करें चरण 9
    3

    Video: माँ काली का ये एक मन्त्र कर देगा आपकी सभी मनोकामना पूर्ण

    नियमित रूप से व्यायाम करें एक मजबूत और संतुलित जीवन शैली के हिस्से के रूप में एक स्वस्थ आहार के साथ अच्छे अभ्यास को जोड़ा जाना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आप सुबह ही आधे घंटे तक चले जाते हैं, तो आपका शरीर आपको दिन भर में स्पष्ट सोच और अधिक ऊर्जा प्रदान करेगा। बहुत से लोगों को लगता है कि उनकी "आदर्श जीवन" यह आपकी पहुंच से परे है, क्योंकि शारीरिक स्वास्थ्य और उपस्थिति का प्रभाव अपने शरीर को समय देते हैं और इसकी योग्यता रखने के लिए आप उस व्यक्ति के करीब लाएंगे, जिसे आप चाहते हैं
  • शुरू करने के लिए, एक सामान्य कार्डियोवैस्कुलर व्यायाम, जैसे कि चल रहा है, आपको लाभों का एक विचार देगा जो कि शारीरिक गतिविधि आपको प्रदान कर सकती है यदि आप शर्त को थोड़ी सी बढ़ाना चाहते हैं, तो नियमित रूप से तैरने के लिए जाएं
  • जिम में एक सदस्यता काफी महंगा हो सकती है, लेकिन दैनिक लागत में आपको उपस्थित होने और अधिक व्यायाम करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है।
  • यह भी सिफारिश नहीं की जाती है कि आप शक्ति प्रशिक्षण के लाभों की उपेक्षा करें। विशेष रूप से पुरुषों के मामले में, व्यायाम करना जो मांसपेशियों के विकास को प्रोत्साहित करते हैं, जैसे भार उठाना, आपके सिस्टम में टेस्टोस्टेरोन को बढ़ावा देंगे, आपकी मनोदशा और मानसिक स्पष्टता में सुधार होगा।
  • इमेज शीर्षक से आपकी इच्छाओं को प्रकट करें चरण 10
    4
    अपने आत्मसम्मान को मजबूत बनाएं. अपने सपनों का पीछा करने का सबसे कुख्यात जोखिम यह है कि आप आधे रास्ते का ध्यान रखें और हार मानें। इस खतरे से बचने का सबसे सीधा तरीका है आत्मसम्मान की एक मजबूत भावना विकसित करना, अगर आपके पास यह है कि जब चीजें मुश्किल हो जाती हैं तो आप खुद पर निर्भर रह सकते हैं बेशक, आपको शब्दों से अधिक आत्म-सम्मान महसूस करने की ज़रूरत होगी, लेकिन हालांकि यह आसान हो गया है उससे कहा, आप अपने निजी मूल्यों की भावना को बढ़ा सकते हैं।
  • अपने बारे में दस चीजों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप पसंद करते हैं यह कुछ भी हो सकता है: आपके बाल, आपकी गणितीय क्षमता, संगीत के लिए आपका स्वाद दस चीजें महत्वपूर्ण या तुच्छ हो सकती हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता जब तक आप उन पर विश्वास करते हैं। एक बार जब आप सूची बनाते हैं, तो यह सलाह दी जाती है कि आप उन सभी चीजों पर विचार करें और स्वीकार करें कि उन सभी गुणों के मालिक होने में एक वैध मूल्य है
  • दर्पण पर मुस्कुराते हुए मनोदशा और आत्मसम्मान की भावनाओं में सुधार की एक सिद्ध विधि है। हर सुबह 60 सेकंड के लिए दर्पण से पहले मुस्कुराएं और अपने हथियार को एक सकारात्मक न्यूरोलोलॉजिकल प्रतिक्रिया को सक्रिय कर सकें, गर्मी और स्वीकृति की भावनाओं के साथ अपने दिमाग को बाढ़ कर। यह आत्मसम्मान के विकास के लिए एक कुल दृष्टिकोण नहीं है, लेकिन इसके साथ शुरू करने के लिए पर्याप्त है।
  • नकारात्मक सोच के अनुमानों को रद्द करें जब आप ध्यान दें कि वे फॉर्मेट करना शुरू करते हैं नकारात्मक विचार अक्सर चक्र बन जाते हैं और आत्मसम्मान का हिस्सा उन विचारों को खत्म करना है जो आपको असुरक्षित महसूस करते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि भावनाएं स्वयं तर्कसंगत हैं, तो स्वीकार करें कि उन पर विचार करने में कोई मतलब नहीं है। यह मास्टर करने के लिए एक मानसिक कौशल मुश्किल है, लेकिन जब आप उसे नियंत्रित करने के लिए प्रबंधन करते हैं, तो यह आपके समग्र आत्मसम्मान में बहुत बड़ा फर्क पड़ेगा।
  • भाग 3
    अपने सपनों को सच बताओ

    इमेज शीर्षक से आपकी इच्छाओं को प्रकट करें चरण 11
    1
    उन चीज़ों को प्राथमिकता दें जिन्हें आप सबसे अधिक पसंद करते हैं। दुर्भाग्य से, संभवतः आपके पास जो कुछ भी आप चाहते हैं उसका आनंद लेने के लिए पर्याप्त समय नहीं है। पूर्व में ध्यान देने के साथ, अपनी इच्छाओं को प्रकट करने की दिशा में सबसे महत्वपूर्ण कदम उन लोगों को प्राथमिकता देना है, जिन्हें आप प्रकट करते देखना चाहते हैं। उन चीजों में से जो आप अपने जीवन के अधिकांश समय पर खर्च करते हैं, क्या कोई ऐसा है जो वर्तमान में आपके सबसे बड़े सपनों के साथ संरेखित करता है? यदि नहीं, तो यह ऐसे समय में निवेश किया जाता है जो इसे ठीक से वितरित किया जाता है।
    • कुछ दायित्व, जैसे कि काम और स्कूल, आपको उन चीजों पर अपना समय बिताने से रोका जा सकता है, जिनकी आप रुचि रखते हैं। हालांकि, आप अभी भी इन अनुभवों को अधिकतम करने के तरीकों को खोज सकते हैं अगर आपको अपनी वर्तमान नौकरी पसंद नहीं है, तो यह सलाह दी जाती है कि आप उस दूसरे के लिए तलाश करें जो कम से कम किसी चीज से संबंधित हो जो आप के बारे में भावुक हो।
  • इमेज शीर्षक से अपनी इच्छाओं को प्रकट करें चरण 12
    2
    अपने बड़े लक्ष्यों को छोटे में विभाजित करें अगर आपकी इच्छाओं को महत्वपूर्ण रूप से आपके जीवन को महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित करने के लिए महत्वपूर्ण है, तो ऐसा कोई मौका नहीं है कि आप उन्हें सरल भागों में विभाजित किए बिना प्राप्त करेंगे। उसी तरह कि एक उपन्यास अध्यायों में विभाजित है, आप अपने लक्ष्यों को लेना चाहते हैं और एक समय में उन्हें एक कदम पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। कुछ लोगों के लिए यह संभव है कि इसका मतलब है कि इसका मतलब शुरू करना और उस बिंदु पर आगे बढ़ना है जहां अंतिम लक्ष्य दृष्टि में है।
  • छोटे हिस्से में बड़े लक्ष्य को बांटने का मतलब यह भी होगा कि आप उपलब्धि की संतुष्टि को तेज़ी से महसूस करेंगे। इससे आपको आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया जाएगा।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके लक्ष्यों में से एक है "एक महान संगीतकार बनें", उस लक्ष्य को छोटे भागों में विभाजित करने में अनुसूचित अभ्यास के समय के साथ-साथ छोटे लक्ष्यों को निर्देशित किया जा सकता है यदि आपके लिए पर्याप्त महत्वपूर्ण है, तो एक दिन का अभ्यास करना अच्छा होगा। छोटे लक्ष्यों में गाना सीखना, एक गीत लिखना, मित्रों के एक छोटे समूह के लिए खेलना और आपके कंप्यूटर पर संगीत का एक टुकड़ा रिकॉर्ड करना शामिल हो सकता है।
  • इमेज शीर्षक से आपकी इच्छाओं को प्रकट करें चरण 13
    3

    Video: ये ५ पाप करने पर भगवन शिव देते है भयंकर दंड | शिव पुराण

    बेकार समय कम करें विलंबों के युग में स्थगित एक आसन्न खतरा है आप संभवतः कई तरह के बारे में सोच सकते हैं जिसमें आप दिन के दौरान विचलित हो जाते हैं। बेकार व्याख्यान, सामाजिक नेटवर्क और टेलीविजन से अधिक, इस सबके लिए समय की आवश्यकता है कि आपके लक्ष्यों की उपलब्धि के लिए काम करने में निवेश करने के लिए अधिक सलाह दी जाएगी। दिन के अंत में, आपके द्वारा किए गए किसी भी छोटी चीज को याद नहीं होगा, लेकिन आपको वह समय याद होगा, जब आप कड़ी मेहनत कर रहे थे।
  • इमेज शीर्षक से आपकी इच्छाओं को प्रकट करें चरण 14
    4
    लगातार और सुसंगत रहें आपके सपनों को साकार करने की बात आती है तो ज़रूरी है कुंजी प्रत्येक दिन अपने सपनों में निवेश करने के लिए निश्चित समय निर्धारित करें यहां तक ​​कि अगर शुरुआत में यह एक या दो घंटे है, तो समय जोड़ा जाएगा यदि आप हर दिन योजना पर चिपकते हैं। एक घंटे की तरह कुछ अपने आप में बहुत ज्यादा नहीं लगेगा, लेकिन एक महीने में यह तीस घंटे रहेगा। यह व्यावहारिक रूप से किसी भी लक्ष्य के करीब लाने के लिए पर्याप्त समय है
  • अपनी दृढ़ता से दृढ़ रहें और अपने साथ सख्त रहें यदि आपको होना चाहिए यह आपके सपनों का पीछा करने योग्य है और एक दिन तुम कुछ भी नहीं करोगे, एक और दिन होगा जो आपके और आपके सपनों के बीच खड़ा होगा।
  • आपने अभी तक क्या हासिल किया है, इसका रिकॉर्ड रखें। एक दीर्घकालिक प्रयास के लिए लगातार पुन: पुष्टि की आवश्यकता होती है। आपने अभी तक क्या हासिल किया है, इसका नज़रिया रखते हुए, आपको उपलब्धि की निरंतर भावना होगी। यह संतुष्टि आपको आगे बढ़ने के लिए जारी रखेगी।
  • छवि का शीर्षक आपकी इच्छाओं को प्रकट करें चरण 15
    5
    अपने लक्ष्यों को फिर से मूल्यांकन करें अग्रिम धीमी हो जाएगी, लेकिन आप आगे बढ़ेंगे यदि आप सही तरह के दृढ़ संकल्प और निरंतर प्रयास को समर्पित करते हैं, तो आपके लक्ष्यों को ध्यान में रखते हुए समय हालांकि, इससे पहले कि आप उन्हें प्राप्त करें, आपको लगता है कि आपको उन्हें पुन: मूल्यांकन करने की आवश्यकता होगी। इस बिंदु पर, आप बहुत अधिक समय समर्पित करेंगे और अपनी इच्छाओं को प्रकट करने के बारे में सोचा होगा कि आपने नियोजन चरणों के दौरान निवेश किया था। इसके साथ दिमाग में, आप वास्तव में क्या चाहते हैं उससे पहले एक स्पष्ट विचार हो सकता है
  • आपके मूल लक्ष्य बहुत सुरक्षित या महत्वाकांक्षी हो सकते हैं, या आप वास्तव में क्या चाहते हैं, इसके अलावा कुछ अलग है। इसे फिर से दोबारा करने का आपका उद्देश्य बनाएं अंतिम लक्ष्य को समय-समय पर बदलने से आपके प्रयासों पर नए सिरे से ध्यान दिया जाएगा और आपको पता चल जाएगा कि आप पहले की तुलना में बेहतर रास्ते पर हैं।
  • युक्तियाँ

    • जब आप विचलित हो जाते हैं तो अपना आवेग पुनः प्राप्त करें यह अपरिहार्य है कि आप समय-समय पर फलाते हैं। यहां तक ​​कि सबसे मेहनती और लगातार लोगों के एपिसोड होंगे (कभी-कभी दिन या सप्ताह के लिए) जिसमें अग्रिम रुक जाएगा हालांकि यह असफलता को देखने के लिए निराश हो सकता है, लेकिन यह आपको प्रभावित करने के लिए सलाह नहीं दी जाती है
    • आपके पास पहले से मौजूद सभी चीज़ों के लिए कृतज्ञता दिखाएं लक्ष्यों को निर्धारित करना जीवन का एक स्वस्थ हिस्सा है और आप आगे बढ़ने के लिए और अधिक प्रोत्साहित करेंगे यदि आप उन चीजों का मूल्य रखते हैं जो आपके पास पहले से हैं

    चेतावनी

    • अपनी इच्छाओं को प्राप्त करने के अपने प्रयासों को जीवन के लिए आपकी प्रशंसा के रास्ते में उतना ही न दें जितना कि यह है। आपके जीवन में पहले से ही कई चीजें हैं जो आदर और प्रशंसा की अपेक्षा करती हैं। केवल भविष्य पर ध्यान केंद्रित रहना आपको पहले से बहुत बड़ी चीजों को देखने से रोक देगा। आपके पास क्या है और बेहतर चीजों को प्राप्त करने के प्रयास के लिए प्रशंसा के बीच एक स्थिर संतुलन स्थापित करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com