ekterya.com

ऊर्जा पेय लेने के बिना ऊर्जावान कैसे हो

दिन के दौरान आपको ऊर्जा में वृद्धि करने के लिए ऊर्जा पेय लोकप्रिय विकल्प बन रहे हैं। हालांकि, वे सबसे अच्छा विकल्प नहीं हैं क्योंकि वे कैफीन और चीनी से भरे होते हैं और वे कहते हैं, साथ ही काम नहीं कर सकते हैं, वे अपने सिस्टम को छोड़ते समय अनिवार्य गिरावट का उल्लेख नहीं कर सकते। ऊर्जा पेय को सहारा देने के बिना अधिक ऊर्जावान बनने के लिए सीखने के लिए पढ़ते रहें।

चरणों

मस्तिष्क ऊर्जा पेय के बिना ऊर्जावान बनें चित्र चरण 1
1
पर्याप्त नींद जाओ अपने आप को नींद से वंचित करना ऊर्जा और थकान की कमी का सबसे आम कारण है। अधिकांश वयस्कों को प्रति दिन 8 घंटे नींद की आवश्यकता होती है। यदि आप सप्ताहांत पर देर से जाग रहे हैं, तो यह एक संकेत है कि आपको सप्ताह के दौरान पर्याप्त नींद नहीं मिलती है।
  • मस्तिष्क ऊर्जा पेय के बिना ऊर्जावान बनें चित्र चरण 2
    2
    अव्यवस्था को कम करें कागज के अनियंत्रित पहाड़ों में कुछ भी खोजने में सक्षम नहीं है तनावपूर्ण है जो वस्त्र आप कभी नहीं पहनते हैं, वे कागजात जो हर जगह गिर रहे हैं और जो अनावश्यक चीजें हैं जिन्हें आप फेंकने के बारे में बुरा महसूस करते हैं, वे आपके स्थान पर आक्रमण कर सकते हैं और अपने जीवन को ले सकते हैं। एक बड़ी कचरा बिन में सभी अनावश्यक चीजों को फेंक दें और आप अधिक आसानी से साँस लेने में और अधिक ऊर्जा पा सकेंगे।
  • मस्तिष्क ऊर्जा पेय पदार्थों के बिना ऊर्जावान बनें चित्र 3
    3
    अधिक पानी ले लो निर्जलित होने के कारण आपको थका हुआ और चिड़चिड़ा महसूस होता है यदि आप प्यास नहीं हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आप पर्याप्त पानी पीते हैं जब तक आपको प्यास लग रहा है तब तक बहुत देर हो चुकी है - आप पहले से ही निर्जलित हैं
  • ज्यादातर लोगों को कम से कम 8 गिलास पानी की जरूरत होती है। यह पता करने का सबसे आसान तरीका है कि आप पर्याप्त पानी पी रहे हैं तो उन बोतलों को "8 गिलास" के साथ खरीदना है जो वे कुछ फार्मेसियों में बेचते हैं।
  • मस्तिष्क ऊर्जा पेय पदार्थों के बिना ऊर्जावान रहें चित्र 4
    4
    बाहर जाओ और चलना पूरे दिन बैठकर आप कठोर और थका हुआ महसूस कर सकते हैं, और फिर आप उठने के लिए भी आलसी महसूस करेंगे, निष्क्रियता का एक दुष्चक्र बनाने यह प्रत्येक दिन टहलने के लिए बाहर जाने की आदत बन जाता है और आपके ऊर्जा के स्तर में वृद्धि होगी।
  • मस्तिष्क ऊर्जा पेय के बिना ऊर्जावान बनें चित्र चरण 5
    5
    एक नियमित तोड़ें हर दिन एक ही पुरानी दिनचर्या रखने से आपकी आत्मा बेकार होती है और आपकी ऊर्जा चुरा लेती है। अपने आप को एक नियमित रूप से पकड़े मत करो! नियमित रूप से कुछ नया करें
  • मस्तिष्क ऊर्जा पेय पदार्थों के बिना ऊर्जावान बनें चित्र चरण 6
    6
    कुछ हासिल करने की इच्छा बनाएं जब आपके पास एक लक्ष्य है, तो आप इसे तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। और इसे खत्म करने के बाद आप उत्कृष्ट महसूस करेंगे। इसके बारे में सोचो
  • पीढ़ी ऊर्जा पेय पदार्थों के बिना ऊर्जावान बनें चित्र 7
    7



    एक शौक खोजें जो आप वास्तव में आनंद लेते हैं। कुछ ऐसी चीज़ ढूंढें जो आपको चलती है और आपको ले जाती है
  • मस्तिष्क ऊर्जा पेय के बिना ऊर्जावान बनें चित्र 8
    8
    किसी दोस्त को चलो अलगाव बुरा मूड और कम ऊर्जा के लिए नुस्खा है यहां तक ​​कि जब आप किसी को देखने के मूड में महसूस नहीं करते हैं, तो जिस व्यक्ति की आप आनंद लेते हैं, उस व्यक्ति के साथ समय बिताने से आपको अधिक ऊर्जा मिलेगी
  • मस्तिष्क ऊर्जा पेय के बिना ऊर्जावान बनें चित्र 9
    9

    Video: Energy Healing Modalities - Energy Fusion -How Energy Healing Modalities Work?

    वजन कम करें अधिक भार उठाकर शरीर में अतिरिक्त प्रयास जोड़ता है और यह कठिन काम करता है। अतिरिक्त वसा से छुटकारा पाएं और आप हल्का और अधिक ऊर्जावान महसूस करेंगे।
  • मस्तिष्क ऊर्जा पेय के बिना ऊर्जावान होनी छवि 10
    10
    अपने आप को व्यक्त करें जिन भावनाओं को व्यक्त नहीं किया जाता है वे आपके शरीर में संग्रहीत होते हैं। यह थकान का कारण बनता है क्योंकि भौतिक शरीर इन भावनाओं को पकड़ने के लिए बहुत अधिक ऊर्जा खर्च करता है।
  • Video: (35 languages) David Icke Dot Connector EP 9

    Video: Los Imprescindibles en tu viaje a Paris: la ciudad del amor - ZXM

    पीढ़ी ऊर्जा पेय पदार्थों के बिना ऊर्जावान बनें चित्र 11
    11
    चिंता मत करो, खुश रहो! क्या आप जानते हैं कि जो लोग उदास हैं वे खुश लोगों की तुलना में कम ऊर्जावान हैं? कुछ सक्रिय करने की कोशिश करें जिससे आपको खुशी मिलती है, जैसे अपने पसंदीदा गीत नाचते या मित्रों के साथ लटकते हुए। आप इतने खुश होंगे कि आप उठकर जाना चाहेंगे!
  • पीढ़ी एनर्जी ड्रिंक्स के बिना ऊर्जावान बनें चित्र 12

    Video: How to Stay Out of Debt: Warren Buffett - Financial Future of American Youth (1999)

    12
    लगातार सुधार करने के लिए स्वयं को प्रतिबद्ध करें अगर आपको लगता है कि आप सबकुछ जानते हैं और आप सब कुछ करते हैं और आप अपनी स्थिति-दर से संतुष्ट महसूस करते हैं, तो आपके पास कम ऊर्जा होगी। यह एक तथ्य है सपने देखने वाले जो सभी समय में सुधार करते हैं, उनमें अधिक ऊर्जा होती है। आप हमेशा सुधार करने की कोशिश करेंगे!
  • पीढ़ी एनर्जी ड्रिंक्स के बिना ऊर्जावान बनें चित्र 13
    13
    एक बैठे में ज्यादा मत खाओ बेहतर, अपने चयापचय को सक्रिय रखने के लिए एक दिन में कई बार (4/5/6) खाएं और आप बेहतर महसूस करेंगे। कोशिश करो! यह आपके लिए काम कर सकता है या नहीं सामान्य तौर पर, आप कितनी बार खाने के लिए कोई भी बात नहीं करते हैं, जब आप भरते हैं तब खाने को रोकने की कोशिश करें अन्यथा आप पूर्ण और थका हुआ लगेंगे।
  • युक्तियाँ

    • स्वाभाविक रूप से सक्रिय होने के नाते, आप कम-से-कम परीक्षा लेंगे और एक ऊर्जा पूरक का उपभोग करने की कम इच्छा रखेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com