ekterya.com

गर्भनिरोधक के लिए अपनी मां से कैसे पूछें

जब आप जवान होते हैं, कभी-कभी शुक्रवार की रात को अपनी मां की अनुमति के बारे में पूछना डरावना लग सकता है। अधिक भयावह यह है कि क्या आप गर्भनिरोधक विधि का उपयोग कर सकते हैं, यह पूछने का विचार है हो सकता है कि आप यौन सक्रिय हो या आप पर विचार कर रहे हैं, या हो सकता है कि आप अपने मासिक धर्म को बेहतर ढंग से नियंत्रित करने के लिए गर्भनिरोधक पद्धति का उपयोग करना चाहें। हालांकि यह एक कठिन बातचीत हो सकती है, थोड़ा सा तैयारी के साथ आप अपनी मां के साथ एक गंभीर और सम्मानपूर्ण वार्तालाप शुरू करने के अपने लक्ष्य को हासिल करने का प्रयास कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
बातचीत के लिए तैयार करें

जन्म नियंत्रण के लिए अपनी माँ से पूछें जन्म नियंत्रण चरण 1
1
गर्भनिरोधक तरीकों के विभिन्न रूपों पर विचार करें। आपको गर्भनिरोधक तरीकों में रुचि हो सकती है, लेकिन आप सुनिश्चित नहीं हैं कि किस प्रकार आपके लिए सबसे अच्छा होगा सबसे सामान्य रूप है गोली - हालांकि, ऐसे अन्य विकल्प हैं जिनमें कम हार्मोन होते हैं। गर्भनिरोधक के सबसे आम रूप हैं:
  • अंतर्गर्भाशयी उपकरणों (आईयूडी)
  • गर्भनिरोधक पैच
  • जन्म नियंत्रण की गोलियां
  • गर्भनिरोधक इंजेक्शन
  • कंडोम
  • छवि का शीर्षक टाइप करें आपकी मां के लिए जन्म नियंत्रण चरण 2
    2
    के प्रभावों पर विचार करें गर्भनिरोधक तरीके. अपनी माँ से बात करने से पहले, पता करें कि गर्भनिरोधक पद्धति आपके शरीर को कैसे प्रभावित करती है और इसके कारण सकारात्मक और नकारात्मक दोनों के कारण हो सकता है। गर्भनिरोधक तरीकों के विभिन्न रूपों के कुछ लाभ नीचे दिए गए हैं:
  • गर्भावस्था को रोकने के अलावा, इस तरह के गोली, पैच, इंजेक्शन या आईयूडी डिम्बग्रंथि अल्सर और कैंसर, हड्डी thinning, लोहे की कमी, मुँहासे और पूर्व सिंड्रोम रोका जा सकता है के रूप में हार्मोनल गर्भ निरोधकों।
  • कंडोम और मौखिक लेटेक्स बाधाएं यौन संचारित रोगों (एसटीडी) के प्रसार को रोकती हैं।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें आपकी मां के लिए जन्म नियंत्रण चरण 3
    3
    अपनी बातचीत की योजना बनाएं अपनी मां से बातचीत तैयार करने के लिए अपने शोध से जानकारी का उपयोग करें यदि आप ज्ञान और डेटा के साथ उसके पास जाते हैं, तो वह आपके अनुरोध को देने के लिए अधिक इच्छुक हो सकती है क्योंकि आप अधिक परिपक्व और चिंतनशील दिखाई देंगे। गर्भनिरोधक तरीकों को आप चाहते हैं सभी कारणों की एक सूची संकलित। उन कारणों के बारे में सोचें, जिनकी वजह से आप उन्हें नहीं चाहते हैं और उन चिंताओं के लिए कुछ रिबटल की योजना बना सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, शायद तुम्हारी मां यह नहीं चाहती कि आप गर्भनिरोधक का उपयोग करें क्योंकि उसे डर है कि आप उसके जैसे वजन हासिल करेंगे। ऐसे कुछ विकल्प देखें जो इस वजन का कारण नहीं बनते हैं।
  • इस विषय पर रहने के लिए कड़ी मेहनत करें और ध्यान दें कि आपकी मां इससे कहीं पीछे हटती नहीं है
  • जन्म नियंत्रण के लिए आपकी माँ से पूछें छवि 4 चरण 4
    4
    दर्पण के सामने अभ्यास करें यह संभव है कि आप अपनी मां के साथ इस मुद्दे का समाधान करने के लिए बहुत परेशान हैं, जो समझ में आता है। आप अपनी नसों को पहले दर्पण में अभ्यास करके शांत कर सकते हैं। अपने भाषण को उजागर करने का अभ्यास करें, जब तक आप इसे बर्बरता या कहने के बिना ऐसा कर सकते हैं तब तक आपको गर्भनिरोधक का उपयोग क्यों करना चाहिए।
  • किसी मित्र के साथ अभ्यास करने पर विचार करें, अगर आपको सहज महसूस हो।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें आपकी मां के लिए जन्म नियंत्रण चरण 5
    5
    अपने दोस्तों के साथ बात करें यदि आपके पास ऐसे दोस्त हैं जिन्होंने गर्भनिरोधक के लिए पूछा, तो पता करें कि उन्होंने यह कैसे किया और यदि वे सफल रहे एक मित्र के साथ परामर्श करने पर विचार करें, जिसकी माँ तुम्हारी तरह है, ताकि आप बेहतर दृष्टिकोण विकसित कर सकें।
  • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं "हे, क्या आप गर्भनिरोधक का उपयोग करते हैं? मुझे पता है तुम्हारी माँ मेरी तरह बहुत सख्त है, आपने उसे कैसे मनाया? "
  • छवि का शीर्षक टाइप करें आपकी मां के लिए जन्म नियंत्रण चरण 6
    6
    अपनी प्रतिक्रिया के लिए तैयार अपनी माँ से बात करने से पहले, आपको उसकी प्रतिक्रिया के लिए तैयार करना चाहिए। यदि आपके पास एक मां है जो बहुत धार्मिक है, वह बहुत दृढ़ता से प्रतिक्रिया कर सकती है, विशेषकर अगर उसे पता चल जाए कि आप यौन सक्रिय हैं
  • यदि आप मानते हैं कि इस अनुरोध के कारण आपकी मां आपको घर से निकाल सकती है, तो आपको थोड़ी उम्र तक इंतजार करना पड़ सकता है। यदि यह आपके लिए लायक है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास थोड़ी देर रहने के लिए दूसरा स्थान है।
  • आपकी माँ भी आपके अनुरोध के बारे में भ्रमित या उदास महसूस कर सकती है। इस बारे में सोचें कि आपकी प्रतिक्रिया क्या हो सकती है, इसलिए आप बेहतर तैयार हैं
  • याद रखें कि यह एक ऐसी बातचीत है जो आपकी माँ के लिए असहज हो सकती है क्योंकि यह आपके लिए है।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें आपकी मां को जन्म नियंत्रण के लिए चरण 7
    7
    बात करने के लिए एक समय आरक्षित करें यदि आप वास्तव में गर्भनिरोधक पद्धति का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको कुछ समय में अपनी माँ से बात करनी होगी। उससे पूछें कि क्या उसके पास जल्द ही बात करने का समय है?
  • एक बार वह काम से घर आती है, तो आप कह सकते हैं "हे, माँ, क्या हम बाद में रात में बात कर सकते हैं? मेरे पास कुछ है जिसे मैं आपको मार्गदर्शन करने के लिए चाहूंगा। "
  • जब आप स्कूल में हों या सुबह जल्दी ही बोलने के लिए कहें तो पाठ संदेश न भेजें इसे पकड़ने से बचें ताकि आप चिंता न करें।
  • भाग 2
    गर्भनिरोधक तरीकों के बारे में बातचीत करें

    छवि का शीर्षक टाइप करें आपकी माँ गर्भ नियंत्रण के लिए चरण 8
    1
    बर्फ तोड़ो बातचीत करने का सबसे कठिन हिस्सा शुरू करना है सुनिश्चित करें कि जब आप यह बातचीत करते हैं, तो आप अपने चुने हुए और निजी स्थान पर हैं, अपने दूसरे भाइयों से दूर कुछ कहकर शुरू करो "ठीक है, वास्तव में आज मैं आपको गर्भनिरोधक का उपयोग करने के बारे में बात करना चाहता हूं।"
    • यदि आपकी माँ चिल्लाती चिड़ियों के साथ प्रतिक्रिया करती है, तो शांत रहें। एक गहरी सांस लें और ब्रेक के लिए प्रतीक्षा करें। फिर कहते हैं, "कृपया, मेरी बात सुनो।"
  • छवि शीर्षक से आपकी मां जन्म नियंत्रण पूछें चरण 9
    2



    आप गर्भनिरोधक क्यों चाहते हैं, इसके बारे में बात करें। अपनी मां को बताएं कि आप गर्भनिरोधक का उपयोग क्यों करना चाहते हैं। यह आपको मार्गदर्शन करने में सहायता करेगा, जैसा कि आप को अनुमति देने के लिए या न करें। उसके साथ बहुत ईमानदारी से रहें यदि आप सेक्स के कारण गर्भनिरोधक का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको उन्हें बताना चाहिए। यदि आपको पता चलता है कि आप रहस्य रख रहे हैं, तो इस तरह से महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए आप पर भरोसा करने की संभावना कम होगी।
  • आप गर्भनिरोधक के लिए गर्भनिरोधक विधि नहीं चाहते हैं और आप केवल अपनी अवधि को विनियमित करना चाहते हैं। अपनी माँ को बताओ
  • छवि का शीर्षक टाइप करें आपकी मां के लिए जन्म नियंत्रण चरण 10
    3
    जिम्मेदार होने के बारे में बात करें स्वास्थ्य लाभ के अतिरिक्त, गर्भनिरोधक तरीकों के सबसे महत्वपूर्ण परिणामों में से एक गर्भावस्था को रोकने के लिए है। यदि आप उस बिंदु पर हैं जहां आपको गर्भनिरोधक का उपयोग करने की अनुमति के लिए अपनी मां से पूछना पड़ता है, तो यह संभव है कि आप अपने बच्चे के लिए अभी तक अपने जीवन के स्तर पर नहीं हैं यदि आप यौन सक्रिय हैं, तो अपनी माँ को इस चिंता के बारे में बताएं। यह बहुत संभावना है कि मैं नहीं चाहता कि आप उस समय कोई बच्चा न हों।
  • छवि शीर्षक से आपकी मां जन्म नियंत्रण पूछें चरण 11
    4
    उसे बताएँ कि आपकी राय कितनी महत्वपूर्ण है अंत में, आपको अपनी माँ को बता देना चाहिए कि इस विषय पर आपकी राय कितनी महत्वपूर्ण है। उसे बताएं कि आप इस युग में अपने ज्ञान और सहमति के बिना गर्भनिरोधक का उपयोग नहीं करना चाहते हैं और आप उसकी राय और निर्णय का सम्मान करते हैं।
  • आप कह सकते हैं "माँ, मुझे पता है कि अगर कोई और मेरे बारे में परवाह नहीं करता, तो आप और मुझे लगता है कि गर्भनिरोधक का उपयोग इस समय मेरे स्वास्थ्य के लिए वास्तव में महत्वपूर्ण है, खासकर क्योंकि मैं यौन सक्रिय हूं। "
  • छवि का शीर्षक टाइप करें आपकी मां को जन्म नियंत्रण के लिए चरण 12
    5
    सुनो। एक बार जब आप चुपचाप बोलते हैं, तो अपनी मां सुनो। आप गर्भनिरोधक का उपयोग करने पर भी विचार नहीं कर सकते हैं, इसलिए उसके साथ धैर्य रखें। यह नई जानकारी हो सकती है उसे सुनो और ईमानदारी से उसके पास किसी भी प्रश्न का उत्तर दें।
  • जब वह बोलती है तो उसे बाधित न करें
  • छवि शीर्षक से आपकी मां जन्म नियंत्रण के लिए चरण 13 देखें
    6
    उसे पूछिए सवाल यदि आपकी माँ गर्भनिरोधक का उपयोग करने के विचार के लिए खुली है, तो उनसे उनका अनुभव जानने के बारे में पूछें यह निर्धारित करता है कि क्या वे भावनात्मक रूप से प्रभावित होती हैं, अगर उनका वजन बढ़ता है, अगर उसे सिर दर्द हो या यदि उसे माहवारी कम हो। उसे आपके पास कोई और प्रश्न पूछें, चाहे वह गर्भनिरोधक, सेक्स या माहवारी के बारे में हो।
  • छवि का शीर्षक नामक अपनी मां के लिए जन्म नियंत्रण चरण 14
    7
    यदि आपको व्यक्ति में सहज बोलने का अनुभव नहीं है तो उसे एक ईमेल भेजें शायद आप व्यक्ति में अपनी माँ से बात करने में बहुत डरते हैं। यदि वह आप पर हमला करने या अतिरंजित तरीके से प्रतिक्रिया करने का प्रयास करती है, तो ईमेल द्वारा आपके विचार भेजने का सबसे अच्छा निर्णय हो सकता है। आप यह भी समझाते हुए एक पत्र लिख सकते हैं कि आपको कैसा महसूस होता है और आप सभी कारणों से गर्भनिरोधक का उपयोग करना क्यों शुरू करना चाहते हैं।
  • छवि का शीर्षक नामक अपनी मां के लिए जन्म नियंत्रण चरण 15
    8

    Video: "Ross" und "Reiter"

    स्त्री रोग विशेषज्ञ का दौरा करने की संभावना के बारे में बात करें आप अपनी माँ उस समय गर्भनिरोधक उपयोग नहीं करना चाहते हो सकता है, आप तथ्य यह है कि स्त्रीरोग विशेषज्ञ पर जाते हैं, खासकर यदि आप एक बहुत ही विपुल मासिक धर्म के साथ कोई समस्या नहीं हो सकता है। इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए एक स्त्री रोग विशेषज्ञ के पास जाने के बारे में उससे बात करें, और साथ ही किसी भी अन्य व्यक्ति का आप अनुभव कर सकते हैं। इस तरह, डॉक्टर आपके लिए एक गर्भनिरोधक विधि का सुझाव दे सकते हैं।
  • भाग 3
    अपनी प्रतिक्रिया का प्रबंधन करें

    छवि का शीर्षक टाइप करें आपकी मां के लिए जन्म नियंत्रण चरण 16
    1
    शांत रहो कोई भी बात नहीं है कि आपकी माँ इस अनुरोध के प्रति प्रतिक्रिया क्यों करती है, शांत रहने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें। यदि आप उसके साथ भावनात्मक और अपरिपक्व तरीके से प्रतिक्रिया करते हैं, तो आपको कम गर्भनिरोधक पद्धति का उपयोग करने की अनुमति देने की संभावना कम होगी। वार्तालाप भारी होने पर थोड़ा गहरा साँस लें
    • यदि आवश्यक हो, तो चले जाएं और वार्तालाप का थोड़ा सा स्थान लें।
  • जन्म नियंत्रण के लिए आपकी माँ से पूछें जन्म 17 कदम 17
    2
    उसे कुछ समय दो। एक बार जब आप उसे अपनी छापों को बता दिया है और अपनी राय सुना है, उसे प्रक्रिया करने और निर्णय लेने का समय दें। इससे पहले कि वह तैयार हो जाए, उसे तय करने के लिए उसे दबाव न दें, क्योंकि यह संभवतः "नहीं" के लिए ले जाएगा आपको समय लगता है कि आपको सोचने की आवश्यकता होती है, आप जल्दी या दबाव के बजाय अधिक तर्कसंगत और शांत निर्णय करने की अनुमति देते हैं।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें आपकी मां के लिए जन्म नियंत्रण चरण 18
    3
    इस विषय को बाद में पेश करता है। एक बार जब आपकी माँ ने अपना निर्णय लिया है, तो उस पर हमला न करें, अगर वह आपके पक्ष में नहीं है आपको डर के कारण नहीं बताया जा सकता है कि गर्भनिरोधक पद्धति आपको सेक्स करने के लिए प्रोत्साहित करेगी या आपके पास अन्य चिकित्सा कारण हो सकते हैं, जैसे हार्मोनों का डर आपकी माँ का निर्णय जो भी हो, उसे समय के लिए सम्मान दें। संयम का अभ्यास करने या कंडोम का उपयोग करके इस दौरान गर्भावस्था से बचने के लिए अन्य व्यवस्था करें।
  • यदि आप कंडोम का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि कंडोम के उचित उपयोग के बारे में आपके पास एक चिकित्सकीय पेशेवर या ऑनलाइन वीडियो से निर्देश हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com