ekterya.com

कैसे अल्जाइमर रोग को रोकने के लिए

अल्जाइमर रोग (एडी) एक भयानक आपदा है जो लगभग उसी मौके पर लगभग किसी को भी प्रभावित कर सकता है, जब आप 80/50 के आसपास 80 साल की उम्र के सिक्का फ्लिप करते समय सामना करेंगे या टिकट देंगे। यह आम तौर पर 65 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों में होता है और इसे तुरंत डिमेंशिया के माध्यम से जाना जाता है ज्यादातर कारण छोटे मस्तिष्क के घाव हैं जो कि वर्षों से बढ़ते हैं। यह संभव है कि वे अल्पसंख्यक क्षति के रूप में शुरू करते हैं जो केवल एमआरआई में ही देखा जाता है और उन्हें "उपयुक्त उम्र परिवर्तन" माना जाता है, लेकिन यह संभावना है कि एक विशेषज्ञ (और अंततः किसी) की आंख को संचय के बारे में पता हो जाता है इन चोटों एक बार ऐसा होता है जब कोई इलाज नहीं होता है, लेकिन अल्जाइमर रोग होने की संभावना कम करने के तरीके हैं।

चरणों

Video: अल्जाइमर डिजीज क्या हैं - Onlymyhealth.com

प्रतिस्थापन अल्जाइमर शीर्षक वाली छवि` class=
1
लक्षणों को पहचानें लक्षण जानने से यह सुनिश्चित होगा कि आप समय पर एक डॉक्टर से संपर्क कर सकते हैं। शुरुआती चरणों में आपकी सहायता करने के लिए आपको निर्धारित दवाओं की संभावना है यदि आप बिना देखे अल्जाइमर रोग की प्रगति होती है, तो संभव है कि कोई मदद बहुत देर तक हो। मनोभ्रंश और अल्जाइमर रोग के लक्षण निम्नलिखित हैं:
  • अल्पकालिक स्मृति का कुल नुकसान उदाहरण के लिए, बार-बार पूछिए: "मेरे पास 3:27 है, आपके पास समय क्या है?" और इसी तरह की बातें
  • समय या जगह से अनजान रहें उदाहरण के लिए, कहते हैं: "मैं घर जाना चाहता हूँ!", जब आप इसमें रहते हैं
  • नाम, लोग, करीबी दोस्त और परिवार को भूल जाओ
  • चीजें खोने उदाहरण के लिए, रेफ्रिजरेटर या स्टोव पर कोई कारण नहीं के लिए बार-बार साफ व्यंजन रखें।
  • ऐसी जगहों में असामान्य और अजीब भटकाव, जहां उस व्यक्ति ने वर्षों से जीवित रहना, आसानी से खो जाना, मदद पाने के बारे में नहीं जानते, पुराने संदर्भ बिंदुओं को भूलना आदि।
  • इनकार करते हुए कि कुछ उनके साथ गलत है, भले ही आप लक्षणों को इंगित करते हों
  • प्रतिस्थापन अल्जाइमर शीर्षक वाली छवि` class=
    2

    Video: भूलने की बीमारी का रामबाण इलाज़ alzheimer's disease treatment in hindi

    इस बात पर विचार करें कि सबसे अधिक जोखिम वाले और संभावित कारणों को रोकने के लिए जो उनके कारणों में योगदान करते हैं। जो लोग हैं:
  • मधुमेह (उच्च रक्त शर्करा) अल्जाइमर रोग होने का अधिक खतरा होता है उन्हें जरूरत है:

    अपने रक्त शर्करा के स्तर को कम करें और नियंत्रित करें.
  • उच्च रक्तचाप (एचबीपी) या उच्च कोलेस्ट्रॉल उच्च जोखिम में हैं। उन्हें जरूरत है:

    लोअर और अपने उच्च रक्तचाप को नियंत्रित करें।
  • धूम्रपान करने की आदत अल्जाइमर रोग होने की संभावना 59% अधिक है उन्हें जरूरत है:

    तम्बाकू का उपयोग करना कम करना और रोकना
  • । हृदय और "के रूप में क्षणिक ischemic हमले" मस्तिष्क छोटे (TIA) जाहिर मामूली क्षति और आकार में माइक्रोन के सैकड़ों किसी का ध्यान नहीं जा सकते हैं और एक एमआरआई घटनाओं उन लोगों की जरूरत पर नहीं देखा जाता है के लिए छोटे चोटों का सामना करना पड़ा:

    प्रगतिशील कार्डियोवास्कुलर रोग कम करें और रोकें। "
  • "बीटा अमाइलाइड प्रोटीन स्राव", जो समय के साथ मस्तिष्क को संचित और नुकसान पहुंचाते हैं। उन्हें जरूरत है:

    धीमा या इन स्राव को रोकें पर्याप्त जैविक और रासायनिक उपायों (गतिविधि, भोजन, जड़ी बूटियों, दवाइयां, आदि) के साथ।
  • प्रतिस्थापन अल्जाइमर शीर्षक वाली छवि` class=
    3
    एक स्वस्थ तरीके से जीना कई चीजें हैं जो स्वस्थ जीवन शैली को शामिल करती हैं और अल्जाइमर रोग के खिलाफ भी काम करती हैं:
  • सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त करते हैं श्वास और हृदय की दर बढ़ाने के लिए एरोबिक व्यायाम (उन्हें कई मिनट के लिए, दिन में कई बार, जब आप काम करते हैं, खेलते हैं, तैरते हैं, आदि)।
  • इसके अलावा, अपने मस्तिष्क को व्यस्त रखें क्रॉसवर्ड करने की कोशिश करें, स्क्रैबल खेलते हैं, सुडोकू, शतरंज आदि।
  • स्वस्थ खाओ विशेष रूप से, भूमध्य व्यंजनों की सिफारिश की जाती है। असल में, यह अधिक सब्जियां, फल (सिझाया हुआ टमाटर: लाइकोपीन) खाने का मतलब है, फलियां (सेम) और नकली मक्खन करते हैं। अपने तेल बदलें और जैतून का तेल या नारियल तेल (फैटी एसिड) के बजाय सस्ते वनस्पति तेल, मक्खन, चरबी या "वनस्पति वसा" के साथ खाना बनाना। ओटमील खाएं और दलिया (लस-फ्री) का उपयोग करें। सफेद भोजन, ब्रेड और शर्करा खाना बंद करो! इसके अलावा, काले चॉकलेट (लगभग 15 ग्राम) काला अतिरिक्त चॉकलेट हर्षे जो एक 60% चॉकलेट कोको या अन्य अधिक महंगा अंधेरे चॉकलेट है कि 65 और 80% कोको के बीच है के रूप में प्रत्येक दिन, के एक छोटे से कुछ खाना । कड़वा या काली चॉकलेट खाएं (मिठा हुआ दूध के साथ न डेलस डे लेच या चॉकलेट)। यह "शानदार" इलाज ऊर्जा बढ़ता है और बदले में रक्तचाप को कम करता है
  • अच्छा मल्टीविटामिन खरीदें अतिरिक्त विटामिन सी (2,000 इकाइयों से 3,000) लें विटामिन सी मुख्य रूप से स्मोक्ड हैम, बेकन, हैम, प्रोसेसेड मीट और सॉसेज (पबएमड एनआईएच.gov के अनुसार) में पाया गया नाइट्रेट्स और नाइट्राइट के कारण कैंसर को खारिज करता है। विटामिन बी 9 और फोलिक एसिड ने मस्तिष्क की गिरावट के खिलाफ उनकी प्रभावशीलता दिखायी है, जो मूलतः अल्जाइमर रोग का कारण बनता है। इसके अलावा, यह दिखाया गया है कि रजोनिवृत्ति के दौरान अतिरिक्त एस्ट्रोजेन लेने वाली महिलाओं को कम जोखिम होता है।
  • प्रतिस्थापन अल्जाइमर शीर्षक वाली छवि` class=
    4
    यह सूजन का सामना करता है जिससे मस्तिष्क क्षति होती है। ओमेगा -3 और डीएचए आपका सर्वश्रेष्ठ हथियार हैं जैसा अक्सर बताया जाता है, ओमेगा -3 फैटी एसिड आपके शरीर में कम सूजन की सहायता करते हैं। अतिरिक्त भार बढ़ता है सूजन, इसलिए अपने ओमेगा -3 को बढ़ाने के लिए एक तरीका के लिए देखो एक सप्ताह में तीन बार जंगली मछली ठंडे पानी डालें। बहुत सारे पागल और साबुत अनाज खाते हैं (जई का दलिया लस मुक्त है!) नमक के बिना बादाम, भुना हुआ नट्स और मूंगफली खाओ, अगर अन्य पागल बहुत महंगे होते हैं केवल असली प्राकृतिक मूंगफली का मक्खन खाओ (जिसमें मूंगफली, थोड़ा नमक और तेल शामिल है)।
  • एक सह-क्यू 10 पूरक (शराब के बिना जेल कैप्सूल, सूखी कैप्सूल न लें) हो सकता है कि आपका ऊर्जा स्तर बनाए रखने की आवश्यकता हो। इसी तरह, आपके शरीर के सभी कोशिकाओं के लिए यह आवश्यक है (हाँ, दिमाग भी!)।
  • सावधान रहें अल्जाइमर रोग के कई मामलों में ऐसे लोग होते हैं जो 60 साल की उम्र के बाद या बार-बार जब वे जवान होते हैं (मस्तिष्क की क्षति होती है) होती है



  • प्रतिरक्षित अल्जाइमर शीर्षक वाली छवि` class=
    5

    Video: Alzheimer's disease in hindi / causes / symptoms / treatment / alzheimers disease / dementia

    इस विकल्प पर विचार करें: बेरबेरीन (एक बहुसंख्यक एजेंट जो अल्जाइमर रोग से लड़ता है)। यदि आप किसी डॉक्टर की देखभाल कर रहे हैं, तो उससे पूछिए कि क्या आप बेर्बरिन की कोशिश कर सकते हैं अपने चिकित्सक की सलाह के साथ, इस हर्बल उपचार के बारे में जांच करें, जिसे "बेर्बेरेन हाइड्रोक्लोराइड" (बीबीआर) भी कहा जाता है Berberine एक नुस्खा के बिना उपलब्ध है, लेकिन अधिकतर आप इसे ऑनलाइन खोजते हैं प्राकृतिक होने के बावजूद, यह कोई ऐसा तत्व नहीं है जिसके साथ फार्मास्युटिकल कंपनियां बहुत सारा पैसा कमा सकती हैं। इसलिए, इस प्लांट के बारे में अधिक जांच करना या इसे अल्जाइमर के खिलाफ उपाय के रूप में लेबल करना सुविधाजनक नहीं है जब तक कि वे बेर्बरिन के कुछ अनूठे प्रकार का पेटेंट न करें। हालांकि, चीन और भारत में इस संयंत्र के बारे में कुछ शोध (जो इन देशों में सैकड़ों वर्षों तक इस्तेमाल किया गया था) से पता चलता है कि यह अल्जाइमर का सामना करने में अत्यधिक प्रभावी है बेरबेरी कैप्सूल में उपलब्ध है (100% शुद्ध बेर्बेरिन प्राप्त करने के लिए Google, Yahoo या Bing पर खोज करें)
  • प्रतिस्थापन अल्जाइमर शीर्षक वाली छवि` class=
    6
    berberine शो पर रिसर्च berberine मस्तिष्क में क्षति जैवअणुओं ऑक्सीकरण रोकने में मदद करता है कि,, कुछ एंजाइमों कि महत्वपूर्ण अणुओं स्मृति तोड़ने को रोकता है पेप्टाइड्स कि स्मृति और लिपिड के समुचित कार्य को कम करने के साथ हस्तक्षेप कम कर देता है जो मस्तिष्क के रक्त प्रवाह में हस्तक्षेप करते हैं यह क्या है? यह एक प्राकृतिक रासायनिक प्रयोगशालाओं में निकाला या यूरोपीय दारुहल्दी, goldenseal सोने के धागे (trifolia coptis), ओरेगन अंगूर (या mahonia), philodendron और पेड़ सहित विभिन्न पौधों, के शरीर से प्राप्त पदार्थ है भारत से हल्दी या बैरबेरी का (बाद के दो हर्बल निष्कर्षों, दवाइयां या उपचार के रूप में ऑनलाइन उपलब्ध हैं) आप स्पेक्ट्रम की पूरी पत्तियां खरीद सकते हैं, बैरीबर्ट जड़, ओरेगन अंगूर या शुद्ध बिरबेनेन
  • Berberine संचय और उसके स्राव कम करने के लिए "β-एमीलोयड" कहा जाता है अल्जाइमर पूर्वगामी प्रोटीन के शरीर के प्रसंस्करण को बदल देता है। हाल ही के एक अध्ययन में पाया गया है कि "β-amyloid" के संचय का कारण बनता है और अल्जाइमर के रोग शुरू होता है। अल्जाइमर की रोकथाम और उपचार में यह उचित चिकित्सीय रणनीति होना चाहिए।
  • बेर्बेरीन शरीर की प्रक्रियाओं को बदलता है ताकि यह बेहतर महसूस कर सके, इसके अतिरिक्त यह आपके आंतरिक रसायन विज्ञान (कुछ बहुत अच्छा) में अल्जाइमर के कई चेतावनी संकेतों को कम कर देता है।
  • मस्तिष्क में बेर्बेरिन के साथ आप "एंटीडिपेसेंट टाइप मेकेनिज्म की कार्रवाई" के कारण बेहतर महसूस करेंगे। एक जड़ी बूटी के रूप में यह अल्जाइमर को रोकने के लिए लेबल नहीं है, इसके कई फायदे हैं।
  • प्रतिरक्षित अल्जाइमर शीर्षक वाली छवि` class=
    7
    बेर्बेरिन के साथ अपने टाइप 2 मधुमेह में सुधार करें यह बताया गया था कि भोजन के बाद ग्लूकोज चयापचय और इंसुलिन स्तर के नियमन में बेरबेरीन का मेटफॉर्मिन (टाइप 2 डायबिटीज़ के लिए निर्धारित दवा) के समान प्रभाव पड़ता है।
  • अपने ट्राइग्लिसराइड्स और कोलेस्ट्रॉल को कम करें ट्राइग्लिसराइड्स और कोलेस्ट्रॉल को कम करने और वसायुक्त चयापचय के विनियमन के संदर्भ में बेरबेरिन की गतिविधि मेटफोर्मिन की तुलना में बेहतर है, जो कि बेरबेरिन के साथ लगातार कम हो रही है।
  • युक्तियाँ

    • यह भी संकेत दिया जाता है कि कम से कम हर हफ्ते अल्कोहल पीने से एलज़ाइमर होने की संभावना कम हो जाती है - हालांकि, यदि आप उन लोगों में से एक नहीं हैं जो पीने के लिए नहीं हैं, तो यह करना शुरू करने के लिए सलाह नहीं दी जाती है।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास सामाजिक संपर्क हैं और दुनिया के संपर्क में रहें - यह आपकी मस्तिष्क को युवा और सक्रिय रखने में मदद करता है।

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि यह आलेख आपको गारंटी नहीं देता है कि आपके पास अल्जाइमर्स नहीं है आवश्यक रूप से कई बार अपने डॉक्टर से संपर्क करें और जांच लें कि आपके परिवार में अल्जाइमर का कोई भी मामला है या नहीं।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com