ekterya.com

अपने आप में सुरक्षा को कैसे महसूस किया जाए

आप पहले से पढ़ चुके हैं और सीख सकते हैं कि कैसे अपने आप पर भरोसा करना है, लेकिन क्या होगा यदि आपको अभी भी यह सब विश्वास नहीं है? कभी-कभी आपकी भावनाओं को आपके व्यवहार के साथ पकड़ने में थोड़ी देर लगती है, लेकिन आप प्रक्रिया को आगे बढ़ने में मदद कर सकते हैं हो सकता है कि आपको बस व्यायाम करने की आवश्यकता है और अच्छा लगने के लिए बेहतर पोशाक तैयार हो, या आप सकारात्मक विचारों से शुरू कर सकते हैं और अधिक बार मुस्कुरा सकते हैं। किसी भी मामले में, भरोसा करना निश्चित रूप से एक सतत प्रक्रिया है, जब प्राप्त किया जाता है, तो आपकी गुणवत्ता की गुणवत्ता में बेहद सुधार होता है।

चरणों

भाग 1

अपने मस्तिष्क को छल कर
छवि शीर्षक आत्मनिर्भरता बनाएँ चरण 7
1
सकारात्मक सोचें जब यह बात आती है, तो वास्तविकता शुद्ध धारणा है यदि आप विश्वास महसूस करते हैं, तो आपके पास यह होगा यदि जीवन आपके आस-पास गिर रहा है और आपको नहीं पता है, तो यह वास्तव में अलग नहीं है, है ना? फिर, उन खुश विचारों के बारे में सोचो! आप अपने आप को निराश नहीं करेंगे, एक तरह से या किसी अन्य रूप में, सकारात्मक सोच के लिए मूर्खतापूर्ण होने के बारे में चिंता न करें, आप केवल नियंत्रण ले रहे हैं
  • जब आप खुद को सोचते हैं, "भगवान, मैं बहुत मोटी है," रोक। Recasts। इसे फिर से कहो, केवल इस बार वह सोचता है: "मैं अपने वजन से नाखुश हूँ मैं इसके बारे में क्या कर रहा हूं? "सूरज और इंद्रधनुष होने के लिए सब कुछ नहीं है, आपको खुद पर थोड़ा कम कठिन होना होगा
  • सकारात्मक विचार अच्छे और सुरक्षित स्वभाव के लिए होते हैं। क्या आप जानते हैं कि जब आप खुद को नकारात्मक लगता है तो क्या होता है? यह एक आदत बन जाती है और अचानक आप नकारात्मक सोच के बारे में सोचेंगे सब कुछ। आप एक गपशप और शिकायत बन जाते हैं और उन लोगों में से एक जो हमेशा सब कुछ निराश कर रहे हैं
  • 2
    आभारी रहें ठीक है, तो क्या आपने लेख भी पढ़ा है? कैसे सकारात्मक सोचने के लिए और तुम अब भी खो रहे हो? फिर बस आभारी होना शुरू करो जितनी चीजें आप जानते हैं, उतनी ही अधिक आप प्राप्त कर सकते हैं, "अरे, मुझे लगता है कि जीवन बहुत अच्छा है।" एकमात्र दुख की बात यह है कि हम कितनी आसानी से भूल जाते हैं कि हमारे पास क्या है!
  • गंभीरता से। आप शायद कसरत कर रहे हैं, अपनी पीठ पर कपड़े हैं, प्रतिभा है (वे क्या हैं?), जो लोग आपको प्यार करते हैं, और भविष्य में, बस शुरू करने के लिए। यह ऐसी चीज है जो ज्यादातर लोगों (या कम से कम ज्यादातर लोग विकी पर हैं) आपके पास क्या है जो आपके लिए अद्वितीय है?
  • छवि शीर्षक आत्मनिर्भरता बनाएँ चरण 9
    3
    वह मुस्कुराता है। सोच और व्यवहार और पहले उत्पन्न होने वाली क्रियाओं के बारे में विचारों का एक टन है। यह पता चला है कि आप मन वास्तव में आपके संकेतों को प्राप्त करता है शरीर। तो अपने मन और मुस्कान पर धोखा! यह पता चला है कि मुस्कुराहट जई के पेशी के बराबर है। वैसे, दलिया मूल रूप से भोजन के रूप में एक चमत्कार है यहाँ कारण है:
  • मुस्कुराते हुए रिलीज एंडोर्फिन और सेरोटोनिन अगर आप मुस्कान की कोशिश करते हैं, तो आप होंगे सचमुच खुश आप खुश नहीं लगेंगे, आप खुश नहीं लगेंगे, आप खुश होंगे
  • मुस्कुराते तनाव कम कर देता है, रक्तचाप को कम करता है और प्रतिरक्षा प्रणाली में सुधार होता है दलिया के समान, केवल कैलोरी मुक्त और हर जगह उपलब्ध है
  • मुस्कुराहट दूसरों के सामने हमें और अधिक आकर्षक बनाता है क्या आपने खुद को पहले नहीं बढ़ावा दिया?
  • अनुलेख खुशी का लोग आम तौर पर सुरक्षित होते हैं यही विचार यहां है चिंता के लिए कोई जगह नहीं है जब सब कुछ ठीक है!
  • 4
    पर्यावरण बदलें उस व्यक्ति के बारे में सोचें जो आप घर पर, स्कूल में, काम पर, अपनी पसंदीदा कॉफी शॉप आदि पर हैं। शायद एक ही व्यक्ति नहीं, सही? संभवत: एक वातावरण है या दो जहां आपको अधिक आरामदायक और सुरक्षित लगता है। तो, यदि आप एक जगह पर हैं जहां आप सुरक्षित महसूस नहीं करते, उठो और छोड़ दें!
  • ठीक है, आप रात के खाने के बीच में नहीं जा सकते हैं और मैकडॉनल्ड्स दुर्भाग्य से जा सकते हैं। हालांकि, अगली बार जब आप बहुत अच्छा महसूस नहीं करते, तो सोचें आप कहां हैं यह जानकर कि यह पर्यावरण के कारण हो सकता है और दबाव को दूर नहीं कर सकता!
  • 5
    विज़ुअलाइज़ेशन और गहरी साँस लेने का उपयोग करें यह क्षण की एक और सलाह है जब आप उस प्यारे व्यक्ति के साथ चैट करने या उस भाषण देने के लिए तैयार हों, तब आपको ये छोटी सी चीजों का इस्तेमाल करने की आवश्यकता होगी
  • अपने आप को कुछ महान करने के लिए कल्पना करो और सब कुछ एक हज़ार आश्चर्य होगा। जब आप सफलता की उम्मीद करते हैं, तो आप इसे प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन जब आप असफल होने की उम्मीद करते हैं, तो आप निश्चित रूप से
  • गहराई से साँस लें जब हम बहुत तेज़ी से सांस लेते हैं, तो हमारी हृदय की दर बढ़ जाएगी और हमारा मस्तिष्क "लड़ाई या लड़ाई" सोचने लगेगा। आप केवल अधिक घबराएंगे। चूंकि आप जल्द ही किसी भी ऊनी विशाल पर हमला नहीं करेंगे, इसलिए ऐसा होने की कोई जरूरत नहीं है।
  • भाग 2

    बाहर में से काम करें
    छवि का शीर्षक
    1
    शैली के साथ पोशाक अपने पेंगुइन पजामा में अपने बालों के साथ एक शानदार जगह में प्रवेश करने पर आप कैसा महसूस करेंगे? शायद बहुत स्वयं-सचेत और अजीब अब, आप अपने सबसे अच्छे कपड़े पहने हुए एक ही जगह में प्रवेश करने के लिए कैसे महसूस करेंगे? जबकि आप जो कपड़े पहनते हैं वह महिलाएं या पुरुष नहीं बनाते हैं, यदि वे आपको मिलियन डॉलर की तरह महसूस कर सकते हैं
    • जब हम सोचते हैं कि हम अच्छे दिखते हैं तो अपने बारे में अच्छा महसूस करना बहुत आसान है। तो स्नान करें, अपने बालों को कंघी करें, साफ कपड़े पहनें और कुछ चीजें छिड़क दें जो बच्चों का ध्यान खींचती है प्रचार पोशाक को दिखाने की जरूरत महसूस न करें, लेकिन अच्छा महसूस करने में कुछ प्रयास करें।
  • 2
    अपने आसन के साथ सावधान रहें एक कमरे या लोगों से भरा क्षेत्र ढूंढें 10 में से 9 गुणा आप एक व्यक्ति को असुरक्षित मानते हैं कि वे कैसे शिकार कर रहे हैं या वे नीचे देख रहे हैं। वास्तव में, बस उन्हें अनुकरण करने से आप असुरक्षा की अवस्था में डाल सकते हैं। इसलिए, ऐसा मत करो! अपनी ठोड़ी को अपने कंधों पर वापस रखो और चलते रहें जैसे कि आपने स्थिति को संभाला। आप सार्वजनिक सड़कों पर अधिकांश समय के बाद, सभी के बाद होंगे।
  • 3
    अपने आप को प्रशिक्षित। जब हम व्यायाम करते हैं, तो हम बेहतर दिखते हैं जब हम खुद को बेहतर देखते हैं, तो हम बेहतर महसूस करते हैं। लेकिन वहां भी ऐसा व्यायाम है जो एंडोर्फिन को रिलीज करता है, जिससे हमें उत्पादक लगता है, हमें ऊर्जा प्रदान करता है और मूल रूप से हमारे कदमों को प्रोत्साहित करता है। और, ज़ाहिर है, यह हमें स्वस्थ बना देगा और अब तक जीवित रहेगा।
  • कसरत के लाभों का लाभ लेने के लिए आपको मैराथन धावक नहीं होना है। दिन में 30 मिनट (यहां तक ​​कि छोटी सी श्रृंखला में विभाजित) आपको स्वास्थ्य ट्रेन पर चढ़ने की जरूरत है।
  • Video: J AI ELIMINÉ LES CHEVEUX GRIS EN UNE SEULE JOURNEE ,EN UTILISANT CE REMEDE NATUREL A LA MAISON




    4
    रंगीन कपड़े पहनें जब हम शोक में होते हैं तो हम काले रंग का प्रयोग करते हैं: यह हमारे मन की स्थिति को दर्शाता है। मनुष्यों के पास रंगों के साथ संबंधों की एक महान भावना है यदि आप थोड़ा उदास महसूस करते हैं, तो कुछ स्पष्ट करें कुछ गतिशीलता आपके आत्मविश्वास की आवश्यकता हो सकती है।
  • भाग 3

    अभ्यास, अभ्यास, अभ्यास
    1
    कुछ ऐसा करें जो आप अच्छे हैं और हाँ, आप कुछ अच्छा कर रहे हैं यहां तक ​​कि अगर आप शौचालय की सफाई कर रहे हैं, तो आप उस पर अच्छा कर रहे हैं। और आप इसे जानते हैं! जब हम ऐसी चीजें करते हैं जो हम अच्छे हैं, तो हम गर्व और पूर्ति की भावना का अनुभव करते हैं। विश्वास वहां से प्राप्त होता है और न केवल ऐसा करते हैं, लेकिन अक्सर यह करते हैं यह आपको याद दिलाता है कि आप कितने अच्छे हैं
    • कुछ अच्छे होने के नाते, किसी कौशल को माहिर करना, हमें व्यक्तित्व देता है, हमें बात करने के लिए कुछ बताता है, और हमें दिलचस्प बना देता है और साथ ही हमें पूर्णा की भावना प्रदान करता है। और क्या हम इस बात का उल्लेख करते हैं कि हम जो काम कर रहे हैं, वह मजेदार है? तो, आप किसके लिए इंतज़ार कर रहे हैं? कुछ समय बनाओ और अपना काम करो
  • Video: तुरंत धनप्राप्ति के लिए अचूक कुबेर मंत्र

    2
    सभी के साथ बोलो सुरक्षा की कमी का हिस्सा लोगों से वास्तव में समझ नहीं आता है इसे प्राप्त करने के लिए, हर किसी से बात करें यहां तक ​​कि अगर यह बस के बारे में कोई टिप्पणी है, तो सभी के साथ इस पर चर्चा करें यह आपको शायद सीखना होगा:
  • ज्यादातर लोग काफी अनुकूल हैं वे तुम्हें चोट पहुंचाने की कोशिश नहीं कर रहे हैं या आप का न्याय नहीं कर रहे हैं। वास्तव में, वे शायद तुम्हारे साथ और आप उनके साथ बात करने का आनंद लेंगे
  • अधिकांश लोगों को भी शुरू करना पसंद नहीं है अगर आप पहले कदम उठाते हैं तो आप बातचीत में शामिल होने के लिए तैयार होंगे। जैसे ही आप इसे करने के लिए कर रहे हैं वे परेशान हैं
  • लोग गंदा हो जाते हैं वे जो कुछ जानते हैं वे चिपकते हैं और बहुत कुछ हटना नहीं चाहते हैं यह उबाऊ है ऐसा मत करो आप उन लोगों के बारे में बहुत कुछ सीखेंगे जो आपसे अलग हैं।
  • 3
    हर किसी के साथ बात कर रहें गंभीरता से। जितना अधिक आप लोगों के साथ बातचीत करते हैं, उतना ही कम भयावह स्थिति होगी, जितना वे आप के बारे में सोचते हैं उतना कम चिंता न करें, जितना कम हो उतना आप सोचेंगे कि कितना महान है और जितना आप जानते हैं, उतना सामान्य लोगों का क्या होगा। जब कोई भी बड़ी समस्या नहीं है, तो आपको अपने आप को पेश करने के बारे में इतनी चिंता करने की कोई वजह नहीं होगी।
  • और जितना अधिक आप लोगों के साथ बातचीत करते हैं, उतना ही आप उतना ही सामंजस्य करेंगे। यह बहुत डरा देने वाला हो सकता है, लेकिन यह दोबारा एक बार फिर से बातचीत के 100 गुना होने के बाद नहीं होगा। पता नहीं कैसे शुरू करने के लिए या कैसे? खैर, बहिर्यापन किया जा रहा है और एक मिलनसार तितली होने के नाते शुरू करने के लिए बुरी जगह नहीं हैं।
  • 4
    दूसरों की प्रशंसा करें क्या आपको याद है कि हमने एक पल के बारे में पहले किस चीज की बात की थी? यह पता चला है कि वहां ऐसे लोग हैं उन्हें पता है कि आप उन्हें बधाई देने में अच्छे हैं ऐसा कुछ "देने से प्राप्त करना बेहतर है।" ऐसा लगता है कि आपको अच्छा महसूस करने वाला कोई व्यक्ति होना अच्छा लगता है, लेकिन यह जानना भी बेहतर है कि आप किसी और को अपने बारे में बेहतर महसूस करने में सहायता करते हैं।
  • और अनुग्रह के साथ प्रशंसा भी स्वीकार करते हैं। एक सरल "धन्यवाद" यह करने का सबसे अच्छा तरीका है। जब कोई आपके लिए अच्छा है, तो डरना या बहाने मत बनो। यह विनम्रता है, ज़ाहिर है, लेकिन यह अन्य व्यक्ति के लिए वास्तव में अनुकूल नहीं है। कल्पना कीजिए अगर उन्होंने आपको उपहार दिया और आपने कहा, "नहीं, नहीं, मैं इसके लायक नहीं हूं- इसे वापस दो।" भयानक!
  • उस ने कहा, क्या आपकी चापलूसी सचमुच हो सकती है? यह मत कहो अगर आपको यह महसूस नहीं होता है।
  • 5
    अपने और अपने आस पास हर किसी का निरीक्षण करें यह दो कारणों के लिए सच है:
  • अपने आप को और दूसरों को "न्याय" के स्थान पर देखें। जब आप न्याय करना बंद कर देते हैं, तो नकारात्मकता समाप्त हो जाती है। आपका मन खुल जाएगा और आप सीखने में सक्षम होंगे।
  • अपने आप को और दूसरों को देखें ताकि आप सीख सकें क्या दूसरों को इतना सुरक्षित लगता है? क्या आपको सुरक्षित महसूस करता है? आपके ट्रिगर और पैटर्न क्या हैं?
  • 6
    सही रोल मॉडल खोजें जो आपको और आपके आत्मविश्वास को प्रेरणा प्रदान करता है, उसे एक बड़ा बढ़ावा हो सकता है। बस यह सुनिश्चित करें कि व्यक्ति वास्तविक है, किम कार्दशियन की तरह बनने की कोशिश करना एक अच्छा विचार नहीं है। आपको सकारात्मकता का एक स्रोत चाहिए, जिस पर आपको इसकी ज़रूरत होती है जब आप इसकी आवश्यकता होती है।
  • असली मॉडल के अलावा पालन करने के लिए, एक संरक्षक ढूंढें, अपने आप को सकारात्मक लोगों के समूह के साथ घेरे। लोगों को आप नीचे लाने (अनजाने या नहीं) या कोई आप कर रहे हैं आप कभी भी खुश और इसके लायक नहीं, चाहे कितना प्यारा, अमीर या स्मार्ट हैं नहीं नहीं होने के लिए आप के लिए मजबूर करने की कोशिश कर के साथ होने के नाते।
  • 7
    आपके साथ ईमानदार रहें जब हम किसी ऐसे व्यक्ति बनने की कोशिश करते हैं, जो सुरक्षित नहीं है, तो सुरक्षित होना बहुत कठिन है। केवल हमें आश्वस्त होना याद रखना ही नहीं है, लेकिन हमें याद रखना होगा कि हम कौन हैं जब तक आप थके हुए नहीं बोलें औसत आदमी को खत्म करें और अपने आप को हो यह बहुत आसान है
  • आप वास्तव में बहुत खुश नहीं हो सकते हैं या जिनके पास आप नहीं हैं आप अपने आसपास के लोगों (कपड़े जहां फिट, आदि पहने हुए) से प्रारंभिक सकारात्मकता देखेंगे, लेकिन अंत में इसे समाप्त और अपने बारे में अपने विचारों के साथ अकेले हो जाएगा। इसलिए, यदि आपके अंदर एक आवाज़ है जो कह रही है, "नहीं, धन्यवाद," इसे सुनो। वह अपने आप में विश्वास है, यह वह है जो आप प्राप्त कर रहे हैं, वह सुरक्षा है!
  • युक्तियाँ

    • हमेशा ईमानदार रहें और अपने आप में विश्वास करें अगर आप ऐसा नहीं करते हैं, तो कोई और नहीं करेगा
    • अपने आप को उन लोगों के साथ घूमते रहो जो आपको प्यार करते हैं और आपको सुरक्षा प्रदान करते हैं। कम के लिए व्यवस्थित मत करो सबसे बड़ी बात यह है कि आपको खुद के बारे में अच्छा लगेगा, यदि आप एक ऐसी जगह में स्वयं पाते हैं जहां लोग आपकी सहायता करते हैं।
    • याद रखें कि हर कोई डरता है। आप अकेले नहीं हैं
    • अगर कोई आपको कम या मज़ेदार करता है, तो सोचें कि टिप्पणी कितनी मूर्खतापूर्ण है सोचो कि यह मजाक है और आप टिप्पणी को गंभीरता से नहीं लेंगे
    • हमेशा अपने चेहरे पर एक बड़ी मुस्कान रखो, इससे दूसरों को यह महसूस होगा कि यह लड़का / लड़की इस बारे में निश्चित है कि वह क्या कहता है।
    • पुष्टिएं बहुत शक्तिशाली हैं और कहा जाने की आवश्यकता है जैसे कि वे हुआ था। वह दोहराता है, "मैं एक बहुत ही सुरक्षित व्यक्ति हूं, मैं कुछ भी कर सकता हूं जो मेरे पास है।"
    • हमेशा अच्छा स्वच्छता है!
    • दूसरों के प्रति दया करो, और नमक के अनाज के साथ अपमान सहन करें।
    • ऐसा कुछ करो जो आप गाड़ी चलाकर, सार्वजनिक रूप से बात कर सकते हैं, आदि कर सकते हैं। जैसा कि विन्सेन्ट वान गाग ने कहा "यदि आप भीतर की आवाज़ सुनते हैं जो कहते हैं," आप पेंट नहीं कर सकते हैं "फिर वैसे भी पेंट करें, और यह आवाज़ चुप हो जाएगी"
    • अपने सेलफोन की फाइलों में छिपे हुए अपने पसंदीदा सुपर हीरो की तस्वीर लें। फोटो पर एक नज़र डालें क्योंकि आपका दिन आपको यह याद दिलाने के लिए प्रगति करता है कि आप कितने बहादुर होना चाहते हैं। दोहराएँ, "मैं बच जाएगा, कोई बात नहीं आज क्या होता है!"

    चेतावनी

    • कभी भी बुरा न रहें या अपने विश्वास को बढ़ाने के लिए अन्य लोगों को नाराज़ न करें, क्योंकि लोग आपसे घृणा करना शुरू करेंगे।
    • अपने सच्चे स्व के बारे में चिंता करने और चिंता करने की "उन्हीं के रूप में सुरक्षित महसूस करने" के उन्मत्त प्रयासों के बजाय। आपका सच्चा आत्म महान और प्रतिष्ठित है। अपने सच्चे आत्म के बारे में तलाश करना और चिंता करना, पुनरोद्धार और विश्वास की भावना का प्राकृतिक और पूर्ण स्वरूप सुनिश्चित करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com