ekterya.com

आपके शरीर से खुश महसूस करने के लिए

अपने आप से खुश महसूस करना हमेशा आसान नहीं होता, और सभी लोग समय-समय पर अपने शरीर से खुश नहीं होते। हालांकि, इस तथ्य से दिलासा करें कि आप जानते हैं कि आपकी दुख ही अस्थायी है और यह सामान्य है कि आप इस बारे में हर बार चिंता करते हैं इस चिंता से छुटकारा पाने के लिए, आपको अपनी खुद की सुंदरता को पहचानना चाहिए और आपसे खुद को प्यार करना चाहिए। आपके शरीर से खुश महसूस करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि अपनी असुरक्षाएं अपने जीवन को हावी करने से रोकें।

चरणों

विधि 1

पहचानो कि आप कितनी अच्छी तरह देखते हैं
छवि का शीर्षक रहो और खुद से प्यार रहें जब भी हर कोई आपको नीचे रखता है चरण 13
1
अपने शरीर के 1 से 3 गुणों को ढूंढें जो आपको पसंद हैं। अपने आप से सिर से पैर की अंगुली की जांच करें, जो आपको मुस्कुराते हुए सब कुछ ध्यान दे, चाहे कितना छोटा हो उन चीजों की आलोचना करने का आग्रह जो आप नहीं पसंद करते हैं, लेकिन यह ठीक है! जब आपको लगता है कि आप खुद की आलोचना करने जा रहे हैं, तो अपने शरीर के दूसरे भाग के साथ आगे बढ़ें। उन विचारों को एक दिन मत बनाओ और निश्चित रूप से उन पर जोर न दें।
  • अगर आपको विश्वास है कि आपके शरीर से कुछ भी नहीं है, तो आपको शांत होना चाहिए। एक सुंदर गुलाबी रंग के गाल से मजबूत पैरों तक, वास्तव में नकारात्मक में जाने की बजाय वास्तव में प्रशंसा करता है।
  • अपने आप को पहले प्यार करो, और फिर आपके लिए अपने शरीर से प्रेम करना आसान होगा।
  • छवि का शीर्षक बनें फिर से खुश हो जाओ चरण 1
    2
    उन चीजों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप अपने शरीर से परे चाहते हैं। अपने शरीर से शुरू करो, लेकिन वहां न खत्म हो जाएं: यह देखने के लिए अपने सभी अद्भुत गुणों को कवर करें कि सब कुछ आपके बाहरी के बारे में नहीं है। लोगों की आत्मसम्मान के साथ एक बड़ी समस्या यह है कि वे यह मानना ​​शुरू करते हैं कि केवल एक चीज है जो मायने रखती है उनके शरीर, उनकी उपस्थिति पर बहुत अधिक वजन डालते हैं, न कि सामान्य रूप में वे क्या हैं। आप केवल अपने शरीर पर आधारित लोगों का न्याय नहीं करते हैं, और लोग आपके साथ ऐसा नहीं करते हैं
  • आपका आकर्षण केवल आपके स्वरूप से निर्धारित नहीं है विभिन्न अध्ययनों में, प्रतिभागियों को अधिक आकर्षक के रूप में वर्गीकृत किया गया क्योंकि दूसरों को उन्हें पता चला और उन्हें पता चला कि वे अच्छे लोग हैं।
  • छवि एक खूबसूरत लड़की जाओ और फिर भी खुद रहो कदम 1

    Video: चाय पीने के शौकिन हैं तो खुश हो जाएं, ऐसे दूर होगा तनाव

    3
    स्वच्छ रहें और अच्छी स्वच्छता के साथ, हर दिन अपने आप को लाड़ प्यार करने के लिए थोड़ा समय ले लो बस हर दिन अच्छा पहनने और सुगंध अपने आत्मसम्मान के लिए चमत्कार कर देगा। इसके अलावा, अपनी खुद की रूटीन विकसित करने के लिए रोज़ाना कुछ मिनट लेना। यह क्रीम के साथ एक चेहरे हो सकता है, धीरे-धीरे दाढ़ी और गर्म हो सकता है या सोने से पहले ही गीला हो सकता है। जब आप एक मंदिर की तरह अपने शरीर का इलाज करते हैं, यह देखने के लिए और एक की तरह महसूस करना शुरू कर देंगे।
  • स्टैंड अप स्ट्रेट स्टेप 3 नामक छवि
    4
    अपने आसन में सुधार करें यह आश्चर्यजनक है कि आपके आसन आपकी उपस्थिति और आपके आत्मसम्मान को कितना निर्धारित करता है। आसन सिर्फ "मजबूत" दिखने के बारे में नहीं है, बल्कि वास्तव में आपकी रीढ़, मांसपेशियों और अंगों को भी अधिक प्रभावी ढंग से काम करने के लिए संरेखित करता है, जिसका अर्थ है कि आप भी बेहतर महसूस करेंगे। सामान्य तौर पर, आप अपने आसन को सुधारने के लिए सीधे रहना चाहेंगे:
  • अपने सिर को ऊपर उठाएं ताकि आपकी ठोड़ी फर्श के समानांतर हो।
  • कान कंधों के साथ गठबंधन किया जाना चाहिए
  • कंधों की कूल्हों की ऊंचाई पर गठबंधन किया जाना चाहिए।
  • कूल्हों को घुटनों के साथ गठबंधन किया जाना चाहिए।
  • घुटनों को अपने पैरों के साथ गठबंधन किया जाना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक है बज़ प्रॉब्सट इन इन इयर ब्यूटी 6
    5
    प्रतिदिन दर्पण को देखो और याद रखें कि आप अपने आप से प्यार करते हैं रोजाना आपको यह बताते हुए कि आप कितने महान हैं, आपके जीवन में आपके होने के महत्व को आसानी से, जल्दी और आसानी से बेहतर बनाने के सर्वोत्तम तरीके हैं। मुस्कुराओ और अपने सबसे अच्छे दोस्त से नफरत न करें। शुरुआत में आपको थोड़ी प्रतिक्रिया हो सकती है, लेकिन यह ठीक है! यह सही या महान होने के बारे में नहीं है, लेकिन स्वयं होने के बारे में इसके अलावा, विरोधाभासी रूप से, स्वयं की इच्छा और पूर्णता के बारे में चिंता न करने से आपको और अधिक आकर्षक बना दिया जाएगा।
  • कम से कम, जो आपको आईने के सामने निराश करता है उससे छुटकारा पाएं अपने प्रतिबिंब की आलोचना न करें और अपनी आलोचना की आदत छोड़ दें
  • विधि 2

    अपने शरीर की छवि में सुधार करें
    व्यायाम शीर्षक 9 शीर्षक चित्र
    1
    प्रत्येक सप्ताह व्यायाम करने की आदत 3 से 5 गुना, 2 से 3 घंटे तक करना। मत सोचो कि आपको कल 1 घंटे के लिए व्यायामशाला जाना चाहिए: कठिन अभ्यास करने के लिए दौड़ना केवल इतना अधिक संभावना है कि आप आदत से चिपक न दें। इसके विपरीत, जो कुछ आप प्यार करते हैं, चाहे वह योग कर रहा है, बाइक की सवारी कर रहा है, गोल्फ खेलने के लिए या बस कुत्ते को चलने के लिए लेता है और इसे अपने दैनिक जीवन में शामिल करना शुरू करें। दिन में भी 10 से 15 मिनट एक अच्छी शुरुआत है, और जैसे-जैसे आप मजबूत होते हैं आप लंबे समय तक स्वाभाविक रूप से व्यायाम शुरू कर देंगे।
    • वजन कम करने के लिए अभ्यास मत करो, हालांकि यह मदद करता है। यह भी दिखाया गया है कि अभ्यास तनाव जारी करता है, मानसिक स्वास्थ्य और स्पष्टता में सुधार करता है, और आत्मसम्मान की भावना में सुधार करता है।
    • अपने पसंदीदा शो के विज्ञापनों के दौरान 10 से 15 लोहे और क्रंच करें। एस्केलेटर के बजाय सीढ़ियों पर चढ़ो दिन के दौरान आपके दिल की धड़कन करने वाली कोई भी चीज आपकी मदद करेगी
    • यह महत्वपूर्ण है कि आप उन अभ्यासों की एक आदत चुनते हैं जो आप वास्तव में करना पसंद करते हैं और इसे छड़ी करते हैं
  • इमेज का शीर्षक
    2
    स्वस्थ खाएं ताकि आप स्वस्थ महसूस कर सकें, अपना वजन, त्वचा और यहां तक ​​कि मानसिक स्वास्थ्य भी सुधार सकें। हम हम जो खा रहे हैं, और यह न केवल एक झड़प है, यह सच है यद्यपि यह आपको जंक फूड छोड़ने के लिए खर्च करता है, अपने आहार में अधिक फलों और सब्जियां शामिल करें, आपको हर दिन उत्कृष्ट महसूस करने के लिए आवश्यक विटामिन और खनिज दे देंगे। इसके अलावा, यह फ़ुलर महसूस करने के लिए समय-समय पर जंक फूड बदलने में मदद कर सकता है। आइसक्रीम खाने के बजाय, दही के बिना जमे हुए दही या आइसक्रीम खाने के लिए (वे बिल्कुल भी बुरी न हों) किसी भी प्रकार के आलू के चिप्स खाने के बजाय, ब्रेटज़ेल, नट या स्वस्थ पॉपकॉर्न खाते हैं। सोडा पीने से, आहार पीने के बजाय
  • छवि का शीर्षक एक फैशन आइकन चरण 4



    3
    कपड़े खरीदें जो आपको अपने बारे में सुनिश्चित कर लेते हैं यह कुछ मामलों में से एक है जहां "खरीदारी चिकित्सा" कोई मजाक नहीं है जिन कपड़े आप पहनते हैं, उनके बारे में आपको बहुत अच्छा प्रभाव पड़ता है कि आप कैसे दिखते हैं और महसूस करते हैं, अपने पसंदीदा गुणों को बढ़ाते हैं और उन विशेषताओं को घटाते हैं जो आपको स्वयं-सचेत महसूस करते हैं। यह जानने का एकमात्र तरीका है कि आपको क्या पसंद है कपड़े पर कोशिश करना, और अनुभव खुद ही अपने शरीर के साथ मजा करने का एक शानदार तरीका है और आपको एक नए और सेक्सी रोशनी के साथ मिल रहा है।
  • छवि शीर्षक रखें जब आप खुश रहें` class=
    4

    Video: यह चीज खाने के बाद का आपको काफी अच्छा महसूस होगा||Best Health Tips

    अपनी उपस्थिति का एक हिस्सा चुनें जिसे आप बदलना चाहते हैं, सिर्फ एक ही है, और इसे बाहर निकालना चाहते हैं। अपने शरीर से खुश महसूस करने का यह मतलब नहीं है कि आप इसे बदलना नहीं चाहते हैं, और यहां तक ​​कि खुशहाल लोगों को यह कहने में काफी आराम मिलता है कि "मुझे पता है कि मैं बेहतर बना सकता हूं।" ऐसा इसलिए है क्योंकि कुछ में प्रयास करना और इसके विकास को देखने के लिए आपके आत्मसम्मान को बढ़ाने के कुछ सर्वोत्तम तरीके हैं। आप कुछ पेट में वसा कम करना चाहते हैं, आपकी त्वचा को हल्का कर सकते हैं या अपना आसन सुधार सकते हैं। एक बार में सबकुछ करना मुश्किल लगता है, लेकिन यदि आप उन्हें एक-एक करके करते हैं, तो वे अधिक प्रबंधनीय होंगे। इसके अलावा, एक बार जब आप इन उद्देश्यों को प्राप्त करते हैं, तो अन्य उद्देश्यों को प्राप्त करना आसान होगा।
  • योजना बनाकर आपको सभी समस्याओं और चिंताओं को समझना आसान होता है
  • Video: जबरदस्त नेचुरल ब्यूटी पाए बिना कास्मेटिक detoxify करे आपने आप को नैचुरली, ekadashi ekadasi

    छवि शीर्षक से जानें कि कैसे व्यवहार करें और समझें चरण 18 क्यों

    Video: शरीर में खून की कमी है तो.... तेजी से खून बढ़ाने के उपाय

    5
    जल्दी नकारात्मक विचारों को बदलने और उन्हें और अधिक सकारात्मक में बदलना सीखें विचार "मैं बेकार और बेकार हूँ", "मैं कभी भी किसी के साथ अपील नहीं करेगा" या "मैं अपने शरीर से नफरत करता हूँ" न केवल हानिकारक और झूठे हैं, बल्कि निजी संदेह का जाल बनाते हैं जो बहुत मुश्किल से निकल जाते हैं। आपके शरीर से खुश होने का पहला कदम अपने सबसे खराब दुश्मन को रोकना है, जिसका अर्थ है इन विचारों को और अधिक यथार्थवादी विचारों के साथ विरोध करना। उदाहरण के लिए:
  • "मैं बेकार नहीं हूं और मैं निश्चित रूप से बेकार नहीं हूं। मैं पहले से ही मेरी शरीर की छवि को बेहतर बनाने के तरीकों को ढूंढ रहा हूं, सक्रिय रहें जहां ज्यादातर लोग नहीं हैं। "
  • "मैं कभी भी किसी से अपील नहीं करेगा `कह रहा हूं, वह स्वार्थी और झूठी है, क्योंकि मैं दूसरों पर नियंत्रण नहीं कर सकता, लेकिन मैं खुद को नियंत्रित कर सकता हूं, और यह एक अत्यंत आकर्षक गुणवत्ता है।"
  • "मैं अपना शरीर हूं और मैं खुद से नफरत नहीं करता मैं अब सामग्री महसूस नहीं कर सकता है, लेकिन मैंने अद्भुत और मज़ेदार काम किए हैं, और मैं उन्हें जारी रखूंगा। "
  • छवि का शीर्षक रहो और अपने आप को प्यार करें जब भी हर कोई आपको नीचे रखता है चरण 3
    6
    दूसरों के साथ खुद की तुलना न करें मीडिया और इंटरनेट फोटो आपको निराश न करें। फेसबुक और मीडिया स्पष्ट रूप से अवास्तविक सौंदर्य मानकों का निर्माण नहीं करते जो मौजूद नहीं हैं। यह सिर्फ सुंदर ही साझा करने की संस्कृति है, भले ही वह फ़ोटोशॉप का उपयोग करने के लिए वास्तविक लोगों को उनके मुकाबले अधिक आकर्षक लगने के लिए इसका मतलब है। यदि आपको इस कदम के साथ समस्याएं हैं तो कम सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें।
  • खुद को दूसरों के साथ तुलना करना मूर्खतापूर्ण है, क्योंकि आप वास्तव में कभी नहीं समझ सकते हैं और उन्हें समझ सकते हैं और अपनी कमियों को भी समझ सकते हैं। ज्यादातर समय, आप केवल अपनी असुरक्षाएं पेश करते हैं।
  • सभी लोग वे समय-समय पर अपने शरीर के बारे में असुरक्षित महसूस करते हैं आप अकेले नहीं हैं और आपको आराम करना चाहिए यदि आप लोगों को आकर्षक महसूस करते हैं तो समय-समय पर अपने शरीर से असंतुष्ट होते हैं, तो आप अपने आप को बहुत ज्यादा आलोचना नहीं कर सकते हैं
  • आहार और व्यायाम के साथ मधुमेह जोखिम को प्रबंधित करें शीर्षक शीर्षक छवि 12
    7
    संतुलन से परे सोचो आपका वजन केवल आपके शरीर से बहुत छोटा अनुरोध है, और यह बहुत अच्छा नहीं है किलो peses की संख्या दिन और महीना (एक सटीक पढ़ने कठिन बना) के दौरान न केवल 1 से 2 किलो उतार चढ़ाव होता रहता है, लेकिन वजन जरूरी मांसपेशियों, ऊंचाई और कपड़ा से संबंधित। इसलिए, यह आपके स्वास्थ्य या शरीर की छवि का एक अच्छा संकेत नहीं है, लेकिन लोगों को अब भी उस छोटी संख्या से ग्रस्त हैं आपके शारीरिक स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान केंद्रित करें, न कि छवि पर जो आप पैमाने पर देखते हैं, स्वस्थ देखने और महसूस करने के लिए।
  • छवि एक खूबसूरत लड़की जाओ और फिर भी खुद रहो चरण 4
    8
    अपनी शारीरिक और मानसिक दोनों के लिए आभारी महसूस करें। कृतज्ञता और कृतज्ञता आपको आपके मूल्य की सराहना कर देगा, भले ही आप इस समय से खुश नहीं हों। याद रखें कि आपके पास एक अद्भुत शरीर है, इंटरनेट तक पहुंच और बेहतर होने की इच्छा, जिसमें से कोई भी आपको मंजूर नहीं लेना चाहिए यदि आप अभी भी अपने शरीर से खुश नहीं महसूस कर सकते हैं, तो पहले अपने अवसरों का आकलन करने की कोशिश करें। आगे क्या होगा खुशी होगी
  • युक्तियाँ

    • सभी लोग अलग-अलग हैं प्रत्येक व्यक्ति अपने तरीके से अद्वितीय है। अपने आप से खुश महसूस करो हो सकता है कि आपके पास कुछ है जो किसी और के पास नहीं है! यही आपको सुंदर बनाता है!
    • अपने आप पर गर्व महसूस करो, क्योंकि आपको सुंदर होने के लिए पतली होने की आवश्यकता नहीं है। आपको दूसरों के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि वे जो कहते हैं, वे दर्शाते हैं कि वे खुद के बारे में कैसा महसूस करते हैं।
    • उन निराशावादियों और स्कूल के स्नोब्स को आपको खराब महसूस न करने दें।
    • आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी!

    चेतावनी

    • परिवर्तन रातोंरात नहीं होगा, खासकर यदि आप इस के अनुरूप नहीं हैं।
    • अगर आप निरंतर हैं, तो आपको 2 सप्ताह से कम समय में बदलाव देखने लगेंगे, और आप जितना अधिक करेंगे, उतना आसान होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पूर्ण लंबाई दर्पण
    • स्वस्थ भोजन
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com