ekterya.com

कैसे अपने शरीर को प्यार करने के लिए

आपके शरीर को प्यार करना मुश्किल हो सकता है, विशेष रूप से संपादित छवियों के साथ कि हम लगातार मीडिया में दैनिक आधार पर देखते हैं। पत्रिकाओं और बिलबोर्ड में देखी जाने वाली ग्लैमर फ़ोटोग्राफ़ और मॉडल, उन लोगों की वास्तव में कैसे दिखती हैं, इस बारे में गलत ब्योरा देते हैं, लेकिन किसी भी तरह उन मानकों के अनुरूप रहना आसान हो सकता है। कोई परिपूर्ण शरीर नहीं है, और एक को बनाने की कोशिश करना असंभव है सभी का अपना अनूठा रूप है जिसे स्वीकार किया जाना चाहिए और उसकी आलोचना नहीं की जानी चाहिए। आपका शरीर उस जीवन का हिस्सा है, जो आपको जीवन में मार्गदर्शन प्रदान करता है, और ऐसा कुछ है जिसे आपको प्यार करना चाहिए

चरणों

विधि 1
सही मानसिकता का विकास करें

इमेज का शीर्षक प्यार आपका बॉडी चरण 1
1
दूसरों के साथ खुद की तुलना न करें हमारे सौंदर्य मानकों को मीडिया, हॉलीवुड और लोकप्रिय संस्कृति द्वारा बड़े हिस्से में प्रभावित किया जाता है। इन साधनों के माध्यम से, हम अपने शरीर के नकारात्मक निर्णय विकसित करते हैं, जब तुलना की गई तस्वीरों और सुशोभित मूवी सितारों की तुलना में। इन छवियों को कंप्यूटर द्वारा बनाया और बदल दिया गया है, और यथार्थवादी लक्ष्य नहीं हैं जिन्हें किसी को पहुंचना चाहिए। लोकप्रिय मीडिया को अनदेखा करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन आप अपने शरीर को प्यार करने का फैसला करके बहुमत के नियम को तोड़ सकते हैं, क्योंकि आपका शरीर वास्तविक है
  • हर बार जब आप एक पत्रिका, वाणिज्यिक विज्ञापन या संचार के अन्य माध्यम में एक छवि देखते हैं, तो याद रखें कि छवि गलत है आप जिस व्यक्ति को देख रहे हैं वह संभवत: उसे बदल दिया गया है और उस तरह से देखने के लिए बदल दिया गया है। कंप्यूटर की छवियों से आपको खुद की तुलना नहीं करनी चाहिए
  • छवि शीर्षक प्यार अपने शरीर चरण 2



    2
    अपने आप को प्रशंसा बनाओ अपने जीवन में प्यार करने से अपने आप को प्यार करने के साथ शुरू होता है आपको एक ही दया और प्रशंसा के साथ अपने आप को देखना चाहिए और उसका इलाज करना चाहिए, जिसे आप अपने प्यार के लिए महसूस करेंगे। आप शायद किसी अन्य व्यक्ति के शरीर की उसी चीज की आलोचना नहीं करेंगे जो आप अपने आप की आलोचना करते हैं। खुद को बधाई देने में संकोच न करें, अपने आप पर इतनी मेहनत न करें और जब आप कोई गलती करते हैं तो अपने आप को क्षमा करें। अपने आप से नफरत करें और इसे समझ और प्रशंसा के साथ बदलें।
  • दर्पण में देखो और कहते हैं "मैं आकर्षक, आत्मविश्वास और आश्चर्यजनक हूं!" इसे जारी रखें और समय के साथ आप अपने आप को अधिक सकारात्मक दृष्टिकोण देखेंगे।
  • जब आप एक लक्ष्य प्राप्त करते हैं, तो स्वयं को यह बताने दें कि आप अपने आप कितने गर्व है अपने आप को एक दर्पण में देखें और कहें: "अच्छा काम, मुझे आप पर गर्व है"।
  • छवि का शीर्षक प्यार आपके शरीर चरण 3
    3
    कृतज्ञता का अभ्यास आप की सराहना करते हैं और अपने भीतर के स्वयं को प्यार करते हैं। अपने पैंट के स्केल या आकार की संख्या को परिभाषित न करें कि आप कौन हैं या आप क्या सक्षम हैं। जब आप दर्पण में दिखते हैं तो अपने आप से अच्छा नहीं होने के कारण कुछ भी अच्छा नहीं होगा। आपके जीवन में कृतज्ञता का अभ्यास करने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं:
  • जब कोई बुरी स्थिति उत्पन्न होती है, तो उसे आप को दबाना मत देना इसके बजाय, अपने आप से पूछें कि जब आप इसे याद करते हैं और आप इसके लिए आभारी रह सकते हैं तो आप इससे क्या सीख सकते हैं।
  • एक वादा करो न कि 10 दिनों के लिए खुद को नकारात्मक या आलोचना न करें। यदि आप कोई गलती करते हैं, तो अपने आप को क्षमा करें और जारी रखें। आप देखेंगे कि नकारात्मक विचारों में आप कितनी ऊर्जा बर्बाद कर रहे थे।
  • जिन चीजें आप प्रत्येक दिन के लिए आभारी हैं उन्हें लिखने के लिए एक आभार पत्रिका रखें आपका शरीर एक चमत्कार है, और आपको उन सभी उपहारों का जश्न मनाया जाना चाहिए जो आपके शरीर ने तुम्हें दिया है। अपनी सारी महान उपलब्धियों, रिश्तों और गतिविधियों के बारे में सोचें जो आपसे प्यार करती हैं कि आपके शरीर ने आपको अनुमति दी है, और उन्हें हर दिन लिखना है।
  • इमेज का शीर्षक प्यार आपके बॉडी चरण 4

    Video: कैसे बनाये अपने शरीर को स्वस्थ और चुस्त?
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com