ekterya.com

योनि को आगे बढ़ाने का इलाज कैसे करें

योनि भ्रंश हो सकता है जब मांसपेशियों और श्रोणि के स्नायु, कमजोर जो योनि से ऊतक protrudes कारण है क्योंकि यह ठीक से जगह में नहीं रह सकते कर सकते हैं। स्पष्ट रूप से, कॉस्मेटिक और कार्यात्मक दोनों, योनि का स्थान लेना काफी समस्या हो सकती है। आप एक हल्के भ्रंश है, तो आप अपनी गतिविधियों में परिवर्तन का एक संयोजन के साथ इलाज कर सकता है, एक योनि पेसरी के उपयोग, केगेल व्यायाम या एस्ट्रोजन रिप्लेसमेंट थेरेपी। हालांकि, अगर समस्या मध्यम या गंभीर है, संभावना है कि आप की आवश्यकता होती है सर्जरी-लेकिन अच्छी खबर यह है कि इस प्रक्रिया का इलाज और ज्यादा सफलता के साथ योनि भ्रंश इलाज करने के लिए जाता है है।

चरणों

भाग 1

सर्जरी के बिना योनि प्रॉक्सल का इलाज करें
कैरर हार्टबर्न चरण 6 नामक छवि
1
योनि की दीवारों में तनाव से बचने के लिए अपनी गतिविधियों को संशोधित करें यदि आपके पास केवल एक हल्का आगे बढ़ना है, तो यह संभावना है कि चिकित्सक इससे सलाह लेंगे कि आप अपनी गतिविधियों को बदलने के लिए उस से बचने के लिए कि आप भारी चीजें ले लें या बहुत कठिन प्रयास करें यह श्रोणि की फर्श की मांसपेशियों में तनाव को कम करेगा और योनि को आगे बढ़ाने में सुधार (या कम से कम बिगड़ती रोकने से) में उपयोगी हो सकता है।
  • ध्यान रखें कि योनि को आगे बढ़ाने के लिए सर्जरी की आवश्यकता नहीं है आप इसे अनुपचारित छोड़ सकते हैं और फिर भी आप अपने स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव नहीं भुगतेंगे।
  • इन्सर्ट ए पेसारी चरण 8
    2
    योनि की दीवारों का समर्थन करने के लिए डिज़ाइन किया गया एक डिवाइस का उपयोग कर सकते हैं। योनि पेसारी नामक एक गोल उपकरण है जो आमतौर पर नरम प्लास्टिक या रबर से बना है, और यह योनि में डाला जाता है। यह योनि संरचनाओं को अपनी सामान्य स्थिति में रखेगा, जो कि आगे बढ़ने के लक्षणों को रोकने या इसके बिगड़ने से बचाएगा। इस इलाज के विकल्प के बारे में परामर्श करने के लिए आपको डॉक्टर से जाना होगा और यह आपको डिवाइस के साथ पेश करना होगा।
  • योनि पौष्टिकता को लगातार अंतराल पर हटाया जाना चाहिए।
  • डॉक्टर आपको यह दिखा सकते हैं कि यह कैसे करना है और आप इसे कितनी बार करना चाहिए।
  • कुछ महिलाओं को योनि पेंसियों का इस्तेमाल करते समय असुविधा महसूस होती है या वे ध्यान देते हैं कि वे गिरते हैं और उन्हें जगह में रखने में कठिनाई होती है।
  • एक पेसारी का प्रयोग करें और निर्धारित करें कि आप इसके बारे में कैसा महसूस करते हैं। इस बिंदु से, आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि क्या आपको लगता है कि यह एक उपयोगी प्रकार का इलाज है।
  • ये डिवाइस महिलाओं में सक्रिय हैं, जिनके पास सक्रिय यौन जीवन नहीं है। यदि आपका सेक्स लाइफ सक्रिय है, तो आप और आपका पार्टनर यौन संबंध में वापस ले सकते हैं जब वे यौन संबंध रखते हैं।
  • एक फ्लैट पोट चरण 3 के लिए व्यायाम शीर्षक
    3
    Kegel व्यायाम के साथ श्रोणि मंजिल की मांसपेशियों को मजबूत करता है ये अभ्यास पैल्विक फर्श की मांसपेशियों को मजबूत करेंगे, जो गर्भाशय और योनि का समर्थन करते हैं, साथ ही साथ मूत्राशय, छोटी आंत और मलाशय। हर दिन कम से कम 3 बार व्यायाम करें, प्रत्येक सत्र में 10 पुनरावृत्ति कर लें यह करने का एक प्रभावी तरीका है:
  • आप पेल्विक मांसपेशियों (जिन्हें आप केगल अभ्यास के दौरान मोड़ लेंगे) की पहचान करने में सक्षम होंगे यदि आप जेट के मध्य में पेशाब बंद कर देते हैं। मांसपेशियों में तनाव के इस अनुभूति यह है कि व्यायाम करने के दौरान आपको जो मांसपेशियों का इस्तेमाल किया गया है, उनको पहचानें (जो तब पेश करने के लिए अनुशंसित हैं जब आप पेशाब नहीं कर रहे हैं)। पेशाब परीक्षण केवल मांसपेशियों की पहचान करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा
  • नीचे झुकना या आराम से बैठो, फिर पैल्विक मांसपेशियों को अनुबंधित करें और 5 सेकंड के लिए उस संकुचन को बनाए रखें। अब उन्हें 5 सेकंड के लिए रिलीज करें और प्रक्रिया को 5 बार दोहराएं। असल में, आपको 10 सेकंड के लिए संकुचन रखना होगा, इसे 10 सेकंड के लिए रिलीज करना होगा और इसे 10 बार दोहराएं।
  • जब आप अभ्यास करते हैं और अपना सांस न रखें तो आराम से रहें। इसके बजाय, व्यायाम के दौरान गहराई से सांस लेना जारी रखें।
  • केगल का अभ्यास टायर के लिए तैयार नहीं है, वे ज्यादातर एकाग्रता पर केंद्रित होते हैं, क्योंकि आप अपने मन को संकुचन पर केंद्रित रखेंगे जो इन मांसपेशियों को प्रभावी रूप से मजबूत करेंगे।
  • यदि आपको ये व्यायाम करने में कठिनाई हो रही है, तो आपको डॉक्टर को बताना चाहिए। उन्हें आपको एक फिजियोथेरेपिस्ट के पास भेजना पड़ सकता है जो आपकी सहायता कर सकता है
  • छवि के साथ डील शीर्षक वाले PTSD (पोस्ट ट्रामाटिक स्ट्रेस डिसऑर्डर) चरण 1
    4
    एस्ट्रोजेन रिप्लेसमेंट थेरेपी के बारे में चिकित्सक से योनि को आगे बढ़ाने के लिए उपचार पद्धति के साथ परामर्श करें। रजोनिवृत्ति के बाद योनि फैलाव के कई मामले पैदा होते हैं। ये रजोनिवृत्ति के बाद होने वाली एस्ट्रोजेन की कमी से संबंधित हैं, क्योंकि ये निचले स्तर योनि क्षेत्र के कमजोर और आसपास के इलाकों की मांसपेशियों और स्नायुबंधन के साथ जुड़ा हुआ है।
  • एस्ट्रोजन का प्रशासन करने का सबसे आम तरीका इन हार्मोनों के साथ योनि पर एक क्रीम लगाने के लिए है, लेकिन सभी प्रकार के एस्ट्रोजन काम करेंगे। हालांकि, आपको ध्यान रखना चाहिए कि होम्योपैथिक उपचार इस थेरेपी को बदल नहीं सकते हैं।
  • एस्ट्रोजेन रिप्लेसमेंट थेरेपी ने पेल्विक मांसपेशियों और स्नायुबंधन के इस प्राकृतिक कमजोर को रोकने के लिए उपयोगी हो सकता है, और इसके परिणामस्वरूप, आगे की योनि के आगे बढ़ने के जोखिम को कम किया जा सकता है।
  • ऐसे कुछ मामले हैं जिनमें एस्ट्रोजन रिप्लेसमेंट थेरेपी खतरनाक हो सकती है। इनमें विशेष प्रकार के कैंसरों जिसका विकास (कई स्तन कैंसर के रूप में) एस्ट्रोजन की मौजूदगी से बढ़ाया जा सकता है, साथ ही जो लोग खून के थक्के या स्ट्रोक, अन्य शर्तों के बीच विकास के उच्च जोखिम में हैं के साथ लोगों को कर रहे हैं।
  • डॉक्टर आपको अपने विशिष्ट मामले के लिए एस्ट्रोजेन रिप्लेसमेंट थेरेपी के जोखिम और लाभों को बता पाएंगे, इस प्रकार आपको अपने लिए सही उपचार चुनने में मदद मिलेगी।
  • भाग 2

    सर्जरी से गुजरना चुनें

    Video: Periods की डेट आगे बढ़ाने के 3 आसान तरीके, नहीं होगा Side effects

    एक पीठ की चोट से पुनर्प्राप्त शीर्षक छवि 16
    1
    ध्यान रखें कि योनि सर्जरी सबसे गंभीर योनीलप्लाप्स के लिए मूल उपचार है। रणनीतियाँ जैसे गतिविधियों, pessaries, केगेल व्यायाम और एस्ट्रोजन रिप्लेसमेंट थेरेपी में परिवर्तन का हो सकता है उपयोगिता-हालांकि, मध्यम या गंभीर भ्रंश के मामलों शल्य चिकित्सा की आवश्यकता हो सकती है। सर्जरी के प्रकार और डिग्री, विस्तार के प्रकार और तीव्रता के आधार पर अलग-अलग होंगे।
    • यह एक ऐसा कारक है जो सर्जन का मूल्यांकन करेगा और जो आपको आगे बढ़ने की डिग्री का अच्छी तरह से विश्लेषण करने के लिए शारीरिक परीक्षण करने के बाद आपको बताएगा
    • सर्जरी के दिन के लिए इंतजार करते समय, डॉक्टर आपको आपकी स्थिति को नियंत्रित करने के लिए उपचार (जैसे कि योनि पेंसरी का प्रयोग कर) दे सकता है जब तक कि शल्यचिकित्सा प्रक्रिया से ठीक नहीं किया जा सकता।
    • आपको यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि आपको सर्जरी क्यों नहीं करना पड़ता है, इसका कोई वैधानिक कारण नहीं है।



  • डिम्बग्रंथि कैंसर का पता लगाने वाली छवि 8
    2
    सर्जरी प्रक्रियाओं के दौरान संज्ञाहरण के उपयोग पर परामर्श। ज्यादातर लोगों को सर्जरी के दौरान योनि कोलाहल के लिए सामान्य संज्ञाहरण दिया जाता है। यदि आपको अतीत में सामान्य संज्ञाहरण के साथ समस्याएं हैं या यदि आपके पास एनेस्थेटिक्स को सहन करने वाले समस्याओं का पारिवारिक इतिहास है तो डॉक्टर को बताएं अधिकांश लोगों के पास इसके साथ कोई समस्या नहीं है - हालांकि, आपको किसी भी चिंता के बारे में डॉक्टर से परामर्श करना महत्वपूर्ण होगा।
  • सर्जरी के दौरान दर्द को नियंत्रित करने के लिए कुछ महिलाओं को रीढ़ की हड्डी या एपिड्यूरल एनेस्थेसिया प्राप्त होती है
  • आमतौर पर सामान्य संज्ञाहरण की सिफारिश की जाती है, लेकिन अन्य विकल्प भी हैं जिन्हें आप भी विचार कर सकते हैं।
  • एक एनिमेटर बनें चित्र का शीर्षक चरण 6
    3
    जानें कि योनि के आगे बढ़ने के लिए सर्जरी के दौरान क्या किया जाएगा। योनि सर्जरी बुनियादी उपचार है, जो लैप्रोस्कोपिक सर्जरी द्वारा पीछा किया जाता है। योनि सर्जरी में, प्रक्रिया योनि के उद्घाटन के माध्यम से की जाएगी। लेप्रोस्कोपिक सर्जरी में, छोटे उपकरणों छोटे चीरों, क्या एक छोटा सा कैमरा है कि सर्जन आपरेशन के दौरान क्षेत्र को देखने के लिए अनुमति देता है की मदद से किया जाएगा के माध्यम से उदर गुहा में पेश किया जाता है।
  • सबसे अधिक संभावना है, सर्जरी के 1 या 2 दिनों के बाद आपको अस्पताल में रहना होगा, जब तक कि जटिलताएं पैदा न हों। यह सुनिश्चित करने के लिए उपयोगी होगा कि वसूली के शुरुआती चरण आसानी से हो जाते हैं
  • विस्तार के लिए सर्जरी के बाद की पुनरावृत्ति 20 से 60% के एक सूचक हो सकती है। आप अपने जोखिम को कम कर सकते हैं यदि आप केगल के अभ्यास के साथ मेहनती हैं, आपके द्वारा उठाए गए वजन की सीमा और सर्जरी के बाद चिकित्सक की सिफारिश की गई कोई अन्य उपाय
  • भाग 3

    शल्य चिकित्सा के बाद पुनर्प्राप्त करें
    छवि के साथ डील के साथ प्लेसेंटा प्रेवीिया चरण 7
    1
    भारी वस्तुओं को लोड न करें या आपकी वसूली के दौरान किसी अन्य समान गतिविधि को न करें। सर्जरी के पहले 6 से 9 सप्ताह में, भारी वस्तुएं नहीं लेना और पेट या पैल्विक क्षेत्रों में दबाव या तनाव बढ़ने वाली किसी अन्य गतिविधि से बचने के लिए महत्वपूर्ण होगा। अपने मालिक को अपने कार्यस्थल में अपने कार्यों को संशोधित करने के लिए कहें, अगर आपके पास नौकरी है जिसमें तीव्र शारीरिक गतिविधि की आवश्यकता है
    • डॉक्टर सुझा सकते हैं कि आप सर्जरी के बाद पेल्विक क्षेत्र की मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए क्वेल का अभ्यास करते हैं।
    • आप समय पर दिशा निर्देशों का पालन करने के लिए जब आप मजबूत बनाने के व्यायाम और repetitions आप प्रत्येक सत्र में क्या करेंगे की संख्या कर रही शुरू कर देना चाहिए होगा, ताकि आप सर्जरी के बाद श्रोणि क्षेत्र में तनाव में अत्यधिक नहीं व्यायाम होगा।
    • आप ऑपरेशन के 6 सप्ताह के भीतर भी संभोग से बचना चाहिए, इसलिए आपके पास पूरी तरह से पुनर्प्राप्त करने के लिए पर्याप्त समय होगा।
  • बैरिएट्रिक सर्जरी चरण 13 के लिए तैयार शीर्षक छवि

    Video: छोटी योनि को बडा करने के आसान उपाय

    2
    आगे बढ़ने की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए वजन कम करने के विकल्प पर विचार करें यदि आप अधिक वजन या मोटापे से पीड़ित हैं, तो यह श्रोणि और योनि की मांसपेशियों और स्नायुबंधन पर अतिरिक्त तनाव डाल देगा। अधिक वजन वाले होने से इस जोखिम में काफी वृद्धि हो सकती है कि क्षेत्र में निरंतर अतिरिक्त दबाव के कारण प्रक्षेपण सर्जरी के बाद फिर से उभर आएगा। इसलिए, आपको ज़्यादा से ज़्यादा जोखिम को कम करने के लिए वजन कम करने के विकल्प को ध्यान में रखना चाहिए और यह सुनिश्चित करना होगा कि सर्जरी का लाभ यथासंभव लंबे समय तक संभव हो सके।
  • वजन कम करने की रणनीतियां (यदि आप अधिक वजन से पीड़ित हैं) में शामिल हैं एरोबिक व्यायाम (वसा जलाने के लिए), स्वस्थ खाद्य पदार्थों की खपत और अन्य उपायों।
  • क्लिक करें यहां सुरक्षित और प्रभावी ढंग से वजन कम करने के तरीकों के बारे में अधिक जानकारी के लिए, यदि आप इस हितों को
  • आप को डॉक्टर से पूछना चाहिए कि पुरानी शर्तों जैसे लगातार खाँसी या लगातार कब्ज के इलाज के लिए, जो पेट और पैल्विक फर्श की मांसपेशियों पर अतिरिक्त दबाव डाल सकता है।
  • लंबे समय तक विकलांगता लाभों के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 10
    3
    योनि आगे को बढ़ाए जाने की अपेक्षित वसूली अवधि को जानते हैं। वसूली के विशिष्ट पहलुओं के आधार पर भिन्न हो सकते हैं (आगे बढ़ने की गंभीरता के आधार पर), लेकिन सर्जरी आमतौर पर इस स्थिति को बहुत सफलतापूर्वक मानती है। आप प्रक्रिया के 6 से 9 सप्ताह में पूरी तरह से अपनी सामान्य गतिविधियों को फिर से शुरू कर सकते हैं, और सर्जन इस अवधि के दौरान बहुत कम करके अपनी गतिविधियों को फिर से शुरू करने की योजना की सिफारिश कर सकता है।
  • ध्यान रखें कि सर्जरी पूरा हो जाने के बाद भी यौन समस्याएं हो सकती हैं।
  • सबसे अधिक संभावना है, ऑपरेशन शारीरिक संरचना (खुलना) का इलाज करेगा, लेकिन यह संबंधित यौन समस्याओं को हमेशा हल नहीं करेगा।
  • अगर आपको अपने यौन जीवन को सामान्य होने में कठिनाई हो रही है, तो आप चिकित्सक से आपको एक मेडिकल पेशेवर की सिफारिश करने या उसे संदर्भित करने के लिए कह सकते हैं जो महिलाओं के यौन स्वास्थ्य और कल्याण में माहिर हैं।
  • आम कठिनाइयों के बीच में हमें संभोग के दौरान दर्द है, कामेच्छा और अन्य समस्याएं कम हुई हैं।
  • और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com