ekterya.com

सूजन की नस के इलाज के लिए

सूजन नसों (वैरिकाज़ नसों) के कारण दर्द हो सकता है और एक अप्रिय उपस्थिति हो सकती है। कई कारणों से नसों में प्रफुल्लित हो सकता है, लेकिन ऐसा ज्यादातर होता है जब कुछ उन्हें रोकता है या पर्याप्त रक्त प्रवाह को बाधित करता है नसों में प्रफुल्लित करने वाली सामान्य बीमारियों में गर्भावस्था, आनुवंशिकता, वजन, उम्र और थ्रोम्बोफ्लिबिटिस (एक संबद्ध रक्त के थक्के से सूजन एक नस) शामिल है। आप देख सकते हैं कि वे त्वचा की सतह के पास उभारते हैं और दर्द का कारण बनते हैं। ज्यादातर मामलों में, आप घर पर सूजन कम कर सकते हैं। सूजन की नसों का जल्दी से इलाज करने के लिए कदम उठाने के बारे में सुनिश्चित करें, क्योंकि यदि आप उनका इलाज नहीं करते हैं, तो उन्हें खराब होने की संभावना है।

चरणों

विधि 1

जल्दी से राहत प्राप्त करें
एक स्वॉल्लेन शिरा का चरण 1 चित्रित करें
1
संपीड़न मोज़े पर रखें संपीड़न मोजे का इस्तेमाल सूजन की नसों को दूर करने का एक तरीका है। वे तंग मोज़े होते हैं जो आपके पैरों पर दबाव डालते हैं, जो रक्त की रक्त के व्यास को कम करने और रक्त प्रवाह में सुधार करने के लिए आपके नसों के माध्यम से रक्त का प्रवाह करने में मदद करता है। दो प्रकार के संपीड़न मोज़े हैं जो आप बिना किसी पर्ची के प्राप्त कर सकते हैं, या यदि आप डॉक्टर से बात करते हैं तो आप सबसे मजबूत प्रकार प्राप्त कर सकते हैं। ये निम्न हैं:
  • समय और अवधि के बारे में उत्पाद की सिफारिशों का पालन करें जिसमें आप इन संपीड़न मोजे का उपयोग करना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप अपनी त्वचा की स्थिति मोज़े के नीचे एक दिन में कई बार जांचते हैं। उन्नत उम्र, मधुमेह, तंत्रिका क्षति और अन्य चिकित्सा स्थितियों के कारण लंबे समय तक दबाव और त्वचा के संक्रमण से संबंधित त्वचा की क्षति होने का खतरा बढ़ सकता है। मोज़े एक के लिए सही आकार का होना चाहिए जो बिना कड़ी मेहनत के बिना उनका उपयोग करता है
  • पेंटीमिडिया टाइप समर्थन मोज़े ये मूल रूप से तंग पेंटीहोस मोजे हैं, जो कम से कम दबाव की मात्रा प्रदान करते हैं। ये आपके पूरे लेग पर दबाव डालेंगे, न कि एक निश्चित भाग पर - हालांकि, यदि सूजन गंभीर नहीं है तो वे उपयोगी साबित हो सकते हैं।
  • बिना किसी पर्चे के बिक्री के लिए ढालदार संपीड़न मोजे आप उन्हें चिकित्सा आपूर्ति दुकानों और फार्मेसियों में पा सकते हैं ये एक अधिक केंद्रित दबाव प्रदान करेगा। जिन उत्पादों के लेबल "ग्रेडिएंट" या "स्नातक" हैं, उन उत्पादों को देखें
  • यदि आप किसी चिकित्सक से बात करते हैं तो आप नुस्खे मोजे प्राप्त कर सकते हैं ये मोज़े आपके पैरों पर सबसे अधिक दबाव दे देंगे और उन्हें अलग-अलग हिस्सों पर निर्देशित किया जा सकता है, इसलिए आपको दबाव की ज़रूरत होगी जहां आपको इसकी सबसे ज़रुरत है आपको उन्हें इंगित आवृत्ति के साथ उपयोग करना चाहिए। यदि आपको नुस्खे मोज़े मिलते हैं, तो चिकित्सक से पहले परामर्श किए बिना उन्हें का उपयोग न करें।
  • एक स्वॉल्लेन शिरा का उपचार करें
    2

    Video: कैसा भी कमर दर्द | मोच और नसों में सूजन को सिर्फ 1 बार में जड़ से मिटा देगा ये पत्ता

    पैर बढ़ाएं आप अपने पैरों और अपनी पीठ से रक्त का प्रवाह कर सकते हैं, अपने दिल की ओर। ऐसा करने के लिए, अपने पैर से नीचे बैठकर अपने पैर बढ़ाएं। अपने पैरों को कम से कम 15 मिनट, दिन में 3 या 4 बार बढ़ाएं।
  • कुछ उपयुक्त पैर तरीके उनके अधीन तकिए रखने से मिलकर बनता है, जबकि आप बिस्तर में झूठ को बढ़ाने के लिए, आप के सामने एक कुर्सी पर तकिए पर ऊपर उठाया पैरों के साथ एक सोफे पर लेट जाओ, या एक लेटी कुर्सी कि अपने पैरों उठ में प्रवृत्त होने अपने हृदय के ऊपर।
  • पैरों को दिन में 6 गुना ज्यादा नहीं बढ़ाएं, क्योंकि यह शिरापरक दीवारों पर काफी दबाव डालता है।
  • एक स्वॉल्लेन शिरा चरण 4 का उपचार करें
    3
    एनएसएआईआईएस लेने से सूजन कम हो जाती है नॉनटेरोडायडियल एंटी-इन्फ्लोमैट्री ड्रग्स (एनएसएआईडी) आपकी नसों में सूजन कम करने में सहायक हो सकता है। ये प्रोस्टाग्लैंडीन की रिहाई को अवरुद्ध करके राहत प्रदान करते हैं, जिससे सूजन और दर्द हो सकता है। यह जरूरी है कि आप पेट में दर्द और अतिसुरक्षा से बचने के लिए एक पूर्ण पेट के साथ NSAIDs का उपभोग करते हैं।
  • एक चिकित्सक से पहले परामर्श किए बिना एनएसएड्स का प्रयोग शुरू न करें। वे खुराक की सिफारिश करने में सक्षम होंगे जो आपको अधिक से अधिक दवा लेने के बिना सबसे बड़ी राहत दे सकते हैं। यदि आप दो सप्ताह से अधिक के लिए NSAIDs का सेवन करते हैं, तो आपको एक दुष्प्रभाव के रूप में पेट या आंत्र अल्सर का अनुभव हो सकता है।
  • आम एनएसएआईडी के अलावा हम एस्पिरिन, ibuprofen, नेपरोक्सन (Aleve) और ketoprofen (Orudis के.टी.) (व्यापार नाम एडविल या Nuprin के तहत उपलब्ध है)।
  • इमेज का शीर्षक अलिवियेट ऑर्थोडोंटिक ब्रेन्स पेन चरण 1 9
    4
    आप अन्य दवाओं का उपभोग कर सकते हैं अगर आपको थ्रोम्बोफ्लिबिटिस से पीड़ित है, तो आपको दवाएं लेने की ज़रूरत हो सकती है, जो पतले रक्त या थक्के को भंग कर देते हैं। इन दवाओं को प्राप्त करने के लिए आपको एक डॉक्टर के पर्चे की आवश्यकता होगी, इसलिए आपको अपने लिए सबसे उपयुक्त विकल्पों के बारे में डॉक्टर से बात करनी होगी।
  • Anticoagulant दवाओं के थक्के से आपके रक्त पाएगा, जो आपके रगों में एक बेहतर प्रवाह पैदा करेगा। आम थक्का-रोधी के अलावा हेपरिन या फोंडापारिनक्स (Arixtra नाम के तहत वितरित), warfarin (Coumadin) या rivaroxaban (Xarelto) है।
  • थक्के को भंग करने के लिए दवाएं मौजूदा थक्कों का ख्याल रखती हैं और आमतौर पर सबसे व्यापक और गंभीर मामलों में इसका इस्तेमाल होता है। इनमें से हमारे पास एलेप्लेज़ (एक्टिवेट) है और इसका काम रक्त नसों को भंग करने के लिए है, जो आपके पास नसों में है।
  • शीर्षक शीर्षक छवि वयस्क मुँहासे चरण 16 से बचें
    5
    प्राकृतिक उपचार का उपयोग करके सूजन कम हो जाती है यदि एनएसएआईडी की खपत आपको परेशान करती है, या आप उनका उपभोग नहीं कर सकते, तो आप कुछ प्राकृतिक उपचारों के साथ सूजन कम कर सकते हैं। आपको इन उपचारों के इस्तेमाल के बारे में डॉक्टर से भी बात करनी चाहिए, ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि खुराक सही है और यह अन्य दवाओं के साथ प्रतिक्रिया नहीं करता है, जो कि आप उपभोक्ता हो सकते हैं।
  • नद्यपान जड़ के रस में आंतरिक और बाह्य का सेवन किया जा सकता है। आप उन्हें खाने के लिए जा रहे हैं, तो आप उन्हें ठीक से पतला होना चाहिए। यदि आप ऊपर उठाया है हृदय रोग, संवेदनशील कैंसर हार्मोन (स्तन, डिम्बग्रंथि, गर्भाशय या प्रोस्टेट), रक्तचाप, मधुमेह, जिगर या गुर्दे की बीमारी, कम पोटेशियम, स्तंभन दोष, उपभोग नहीं जब गर्भवती हैं या यदि आप स्तनपान दे।
  • संपीड़न लागू करने से पहले प्रभावित क्षेत्र पर कैलेंडुला जड़ी बूटियों को रखें, या तो एक कपड़े या मोजे के साथ।
  • इप्सॉम लवण वाले स्नान सूजन को कम कर सकते हैं। स्नान पानी में एक या दो कप नमक जोड़ें और इसे प्रवेश करने से पहले इसे भंग करें। आपको उसके साथ धोने की जरूरत नहीं है, बस बैठो और आराम करो। एक हफ्ते में कम से कम एक स्नान लेते हैं या अपने पैरों को गर्म पानी में लेते हैं।
  • विधि 2

    खींचने के साथ परिसंचरण को प्रोत्साहित करें
    इमट शीर्षक से स्वेल्लेन वीन चरण 1 9 का उपचार करें
    1
    लंबे समय तक बैठने के बाद अपने पैर बढ़ाएं। आप एक मेज पर काम कर सकते हैं, एक कार में बैठे, हवाई जहाज से सफर कर सकते हैं या अपने दिन के अधिक खर्च घर पर बैठ सकते हैं। किसी भी मामले में, आपको दिन में कुछ बार फैल जाना चाहिए। यदि आप पूरे दिन बैठ रहे हैं, तो आपकी नसें फुग सकती हैं, क्योंकि रक्त परिसंचरण कम हो जाएगा। आप बैठे हैं, भले ही आप कर सकते हैं कई उपयुक्त हिस्सों, प्रदर्शन कर सकते हैं।
    • अपने पैरों के साथ बैठो, अपने डेस्क के नीचे, और यह सुनिश्चित करें कि एड़ी फर्श को छूएं।
    • अपने पैर की उंगलियों को कम करें ताकि वे आपकी ओर इंगित करें, और उस स्थिति को 30 सेकंड के लिए रखें। आपको बछड़े की मांसपेशियों में एक खिंचाव महसूस करना चाहिए, इतना दर्द नहीं होना चाहिए जितना दर्द
    • अपने पैर की उंगलियों को आप से दूर रखें और 30 सेकंड के लिए इस स्थिति को पकड़ो। आप अपने पैर के सामने एक खिंचाव महसूस करेंगे, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप दर्द महसूस नहीं करते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक सूजन नस के कदम 8
    2
    छाती को एक दिन में दो बार बढ़ाएं आपके पैरों को केवल एक चीज नहीं है जो आपको फैलाना है यह छाती खिंचाव आपकी छाती की मांसपेशियों को मदद करेगा और बुरी स्थिति से लड़ने के लिए पीठ की मांसपेशियों को मजबूत करेगा। यदि आपके पास एक अच्छा आसन है, तो आपके शरीर में एक समान रक्त प्रवाह बनाए रखने के लिए यह उपयोगी होगा।
  • अपनी कुर्सी में सीधा बैठो कल्पना कीजिए कि छत में रस्सियां ​​हैं जो आपकी छाती को खींचती हैं। अपनी अंगुलियों को गले लगाओ और छत की ओर अपने हाथ की हथेलियों को घुमाएं अपनी ठोड़ी लिफ्ट, अपने सिर को पीछे झुकाएं और छत को देखो। जब आप इस स्थिति में होते हैं तब गहरा साँस लें, श्वास छोड़ें और स्थिति छोड़ दें।
  • एक स्वॉयलिन नस 10 ट्रीट अॉॉफ शीर्षक वाला इमेज
    3
    दिन के दौरान आपके द्वारा किए गए सभी ब्रेक का लाभ उठाएं। आप अपने डेस्क पर काम पर या कार में एक लंबा सफर तय कर सकते हैं - किसी भी मामले में, उठने और बैठने के अवसरों की तलाश करें। यदि आपके पास ऐसा करने का अवसर नहीं है, तो ब्रेक लेने का थोडा समय आरक्षित करें
  • यदि आप कार में हैं, तो आप उठ सकते हैं और थोड़ा-थोड़ा फैल सकते हैं यदि आप गैस स्टेशन पर जाएं, बाथरूम में या यहां तक ​​कि परिदृश्य को देखने के लिए। ये क्षण काम कर सकते हैं भले ही आप ईंधन टैंक को भरने नहीं जा रहे हैं या बाथरूम में जा रहे हैं। रोकने के लिए एक सरल क्षण आपके पैरों की नसों की मदद कर सकता है।
  • यदि आप काम पर हैं, तो दिन के दौरान बंद करने के लिए बहाने देखें। एक ईमेल भेजने के बजाय, व्यक्ति के डेस्क पर चेहरे से बातचीत करने के लिए जाएं। दोपहर के भोजन के समय, खाने के लिए कहीं न कहीं और अपने डेस्क पर बैठो न।
  • यदि आप विमान से यात्रा करने जा रहे हैं, तो यह मुश्किल हो सकता है - हालांकि, अगर आप लंबी यात्रा पर जा रहे हैं, तो आप बंद कर सकते हैं, विमान के पीछे चलना और फिर अपनी सीट पर वापस जा सकते हैं। हो सकता है कि आप उड़ान के दौरान एक बार बाथरूम में भी जाकर बंद कर सकें।
  • विधि 3

    अपनी जीवन शैली को संशोधित करें
    एक स्वॉल्लेन नस के उपचार का शीर्षक
    1

    Video: पैर में मोच आने पर सूजन और दर्द से रहत के असरदार घरेलु उपचार !! Ayurveda Home Care

    सूजन नसों के लक्षणों को जानें यदि आप इन लक्षणों को पेश करते हैं, तो यह एक संकेत हो सकता है कि आपको उपचार शुरू करना चाहिए और शायद डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए। तेजी से आप कार्रवाई करते हैं, जितनी जल्दी आप राहत महसूस कर सकते हैं। सूजन की नसों के लक्षण केवल उस क्षेत्र में उत्पन्न होते हैं जहां नस सूजन होती है।
    • आम लक्षणों में हमें पूर्णता, पीड़ा और पैरों में दर्द, पैरों या टखनों की थोड़ी सूजन, और खुजली की भावना है। इसके अलावा, यह संभावना है कि आप सूजन नसों को देख सकते हैं, विशेष रूप से आपके पैरों में।
    • सबसे गंभीर लक्षणों में, पैर या बछड़े में पैर-दर्द में सूजन, लंबे समय तक बैठे या खड़े होने के बाद- पैरों या टखनों की त्वचा के रंग में परिवर्तन- शुष्क, चिड़चिड़ा हुआ और स्केल त्वचा कि आसानी से दरारें - त्वचा पर गहरा घाव जो आसानी से नहीं चंगा - और पैर और टखनों पर त्वचा के मोटा होना और सख्त।
  • Video: गर्दन में लिम्पनोड की सूजन को कम करने के आसान से उपाय

    इमट शीर्षक से स्वेल्लेन वीन चरण 18
    2
    लंबी अवधि के लिए अभी भी खड़े न हों इससे आपके पैरों को तनाव हो जाता है, जिससे दर्द और अपर्याप्त रक्त प्रवाह हो सकता है। ब्रेक लेने और एक पल के लिए बैठने के तरीके खोजें। उस समय को विभाजित करें जब आप रुके रहें।
  • सुनिश्चित करें कि जब आप बैठते हैं तो आप अपने पैरों को पार नहीं करते हैं जब भी संभव हो उन्हें ऊंचा रखें, जिससे रक्त शरीर में घुमाएगी। यदि संभव हो तो, रक्त के प्रवाह को कम करने के लिए दिल की ऊंचाई (शायद नीचे झुकने के दौरान) के ऊपर पैर उठाएं



  • एक सूजन नस के चरण 20 के उपचार के शीर्षक वाला चित्र
    3
    घुटनों पर क्रॉस लेग नहीं बैठो। यदि आप इस स्थिति में बैठते हैं, तो आप रक्त के प्रवाह पर प्रतिबंध लगा देंगे प्रतिबंधित रक्त प्रवाह के कारण निचले नसों को फैलाना पड़ सकता है (चूंकि हृदय के लिए शिरापरक जल निकासी सीमित हो जाएगी)।
  • छवि का शीर्षक है एक सूजन वेन चरण 16 का इलाज
    4
    व्यायाम करें। व्यायाम की तलाश करें जो पैरों की मांसपेशियों को उत्तेजित करने के लिए उपयोगी हैं। पैरों में कंकाल की मांसपेशी का संकुचन आपके खून को दिल और शरीर के शेष हिस्सों में वापस जाने की अनुमति देगा, जिससे आपके पैरों की नसों पर दबाव डाला जाएगा। जब भी आप अपने पैरों की नसों में रक्त के प्रवाह में सुधार कर सकते हैं, तब भी अपने पैरों को ऊपर और नीचे ठुकराते हुए।
  • इस स्थिति से पीड़ित लोगों के लिए अनुशंसित अभ्यासों में चलना, जॉगिंग और तैराकी है। विशेष रूप से तैरना एक अच्छा विकल्प है, क्योंकि यह शरीर क्षैतिज रखता है, जिसका अर्थ है कि आपके रक्त में आपके पैरों में जमा होने की संभावना कम होगी, जिससे आपकी नसों को तेज हो जाएगा।
  • एक स्वॉल्लेन शिरा ट्रीट एट इमेज शीर्षक
    5
    कम वजन कम करें यदि आप अधिक वजन से पीड़ित हैं, तो आपको अपनी सूजन नसों को ठीक करने में मदद करने के लिए वजन कम करने के विकल्प पर विचार करना चाहिए। अधिक वजन होने पर आपके निचले शरीर पर अधिक दबाव डाला जाता है, जिसमें आपके पैर और पैरों शामिल हैं। इससे उस क्षेत्र में अधिक रक्त बढ़ सकते हैं, जिससे शिराओं में सूजन हो सकती है।
  • अपने आहार को नियंत्रित करने के तरीकों के बारे में जानें, ताकि आप अपना वजन कम कर सकें। भाग के आकार को प्रतिबंधित करें और अपने भोजन को ठीक से संतुलित करें। दुबला प्रोटीन, कम वसा वाले डेयरी उत्पादों, साबुत अनाज और फाइबर, स्वस्थ तेलों और ताजे फल और सब्जियों को देखें। मिठाई, तली हुई या संसाधित खाद्य पदार्थ, या ट्रांस वसा या हाइड्रोजनीकृत समृद्ध पदार्थों का उपभोग न करें।
  • अपने वजन घटाने के लक्ष्यों के बारे में एक डॉक्टर से बात करें वह आपको बता सकता है कि क्या वे यथार्थवादी या प्रबंधनीय हैं, और आप उन्हें प्राप्त करने में सहायता के लिए अतिरिक्त मार्गदर्शन दे सकते हैं। इसके अलावा, डॉक्टर आपको एक आहार योजना विकसित करने में मदद करेंगे, जो कि आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली सभी दवाओं को समझता है।
  • एक स्वॉल्लेन नस के ट्रीट ऑब्जेक्ट का शीर्षक
    6
    धूम्रपान बंद करो सामान्य रूप से अस्वास्थ्यकर होने के अलावा, सिगरेट से धूम्रपान आपके नसों में भी दबाव बढ़ा सकता है सिगरेट के धुएं में मौजूद कुछ पदार्थ आपके रक्त वाहिकाओं पर शिरापरक दीवारों सहित बहुत नकारात्मक प्रभाव पड़ते हैं। धूम्रपान करना बंद करना बेहतर है, इस प्रकार आपकी नसें बहुत ज्यादा फैल नहीं पाएंगी, जिससे उन्हें फूलना पड़ेगा।
  • विधि 4

    चिकित्सा उपचार प्राप्त करें
    इमेट शीर्षक से स्वेल्लेन वीन चरण 11
    1
    डॉक्टर से बात करें sclerotherapy के बारे में। इसमें एक ऐसी प्रक्रिया होती है जो काफी दर्द का कारण नहीं बनती है, जिसमें एक तरल रसायन या खारा समाधान को नसों में अंतःक्षिप्त किया जाता है ताकि उन्हें बंद कर दिया जा सके, जिससे उन्हें गायब हो जाता है। यह वैरिकाज़ नसों या छोटे मकड़ी नसों के लिए उपयुक्त है। आपको कई उपचार की आवश्यकता हो सकती है, जो हर 4 से 6 सप्ताह तक किया जाएगा। उपचार के बाद, यह संभावना है कि आप सूजन को कम करने के लिए लोचदार पट्टियों के साथ अपने पैरों को लपेटें।
    • इसके अलावा, माइक्रोसक्लोरोथेरेपी नामक एक प्रकार का उपचार होता है, जिसका उद्देश्य मकड़ी नसों पर होता है। यह एक बहुत पतली सुई का उपयोग करता है जो तरल रसायन को नसों में पेश करती है।
  • एक सूजन नस त्वचा 12
    2
    लेजर थेरेपी पर विचार करें यह प्रक्रिया आमतौर पर केवल छोटे वैरिकाज़ नसों के इलाज के लिए होती है सूजन नस के पास त्वचा पर लेजर लागू किया जाएगा। यह शिरापरक ऊतक को गर्म करने के लिए ऊर्जा उत्पन्न करेगा, जो आस-पास के सभी रक्त तत्वों को समाप्त कर देगा। उसके बाद, सूजन की नस को अवरुद्ध कर दिया जाएगा, यह बंद हो जाएगा और आपके शरीर कुछ समय बाद इसे फिर से शुरू कर देंगे।
  • चित्रित करें एक सूजन नसों का उपचार 13
    3
    पृथक्करण के बारे में और जानें। शिरापरक पृथक्करण आपकी नसों को अधिक तीव्र गर्मी के साथ व्यवहार करता है, और रेडियोफ्रीक्वेंसी या लेजर तकनीक ऊर्जा के साथ किया जा सकता है डॉक्टर शिरा को दबानेगा, उसमें एक जांच को गले में डालें, और फिर उसके माध्यम से गर्मी भेजें यह गर्मी शिरा को बंद कर देगा और नष्ट कर देगा, जो समय के साथ गायब हो जाएगी।
  • 4
    एक चलने वाले फ्लेबिक्टोमी से गुजरने के विकल्प के बारे में बात करें इसमें एक शल्य चिकित्सा प्रक्रिया होती है जिससे डॉक्टर छोटी नसों को हटाने के लिए आपकी त्वचा में छोटे कटौती कर सकता है। फिर शिरा खींचने के लिए छोटे हुक का उपयोग करें और पैर से इसे हटा दें यह प्रक्रिया मकड़ी नसों और अन्य छोटी नसों के उपचार के लिए उपयुक्त है
  • सामान्य मामलों में, इस सर्जरी को एक ही दिन में किया जाता है। डॉक्टर नील के नजदीक क्षेत्र को सुन्न करेगा, ताकि आप प्रक्रिया के दौरान जाग हो सकें। आपके पास कुछ मामूली चोट लगने की संभावना है।
  • फ्लेबेक्टोमी प्रक्रियाओं को अन्य प्रक्रियाओं के साथ किया जा सकता है, जिसमें पृथककरण शामिल है। डॉक्टर को पता होगा कि उपचार का संयुक्त उपयोग उपयोगी होगा।
  • एक स्वॉल्लेन वेिन चरण 14 का उपचार करें
    5
    नसों को हटाने के बारे में डॉक्टर से परामर्श करें यह एक आक्रामक प्रक्रिया है जो समस्याग्रस्त नसों से निपटने के लिए किया जाता है, और आमतौर पर केवल वैरिकाज़ नसों के गंभीर मामलों में उपयोग किया जाता है। डॉक्टर आपकी त्वचा में छोटे कटौती करेगा, फिर अपने पैर में शिराओं को टाई और हटा दें। प्रक्रिया के दौरान आप अपने आप को संज्ञाहरण के प्रभाव में पाएंगे, और आपको एक से चार सप्ताह बाद पूरी तरह से ठीक करना होगा।
  • जबकि नसों को हटा दिया जाएगा, लेकिन यह सर्जरी आपके रक्त परिसंचरण को प्रभावित नहीं करेगी। आपके पैर में गहराई से अन्य नसों को खून का ख्याल रखना होगा, और आपके पैर में संचलन की कोई समस्या नहीं होगी।
  • Video: वेरीकोस वेंस (नस में सूजन) घरेलु उपचार | Natural Remedies for Varicose Veins Natural Cures

    युक्तियाँ

    • किसी सार्वजनिक स्थान पर, विमान या अपने कार्यालय की तरह, बाहर खींचने के लिए लज्जित न हों यदि आप खिंचाव करते हैं, तो यह लंबे समय में बहुत उपयोगी होगा कि यह निश्चित रूप से करने योग्य होगा।
    • जब तक आप दर्द महसूस नहीं करते तब तक खिंचाव न करें एक खिंचाव आम तौर पर हल्के असुविधा है जिसे आप बर्दाश्त कर सकते हैं और जब आप इसे इस्तेमाल करते हैं तो सुखद हो जाता है।

    चेतावनी

    • थक्के के मामले में, ये फेफड़ों में जा सकते हैं, जिससे एक गंभीर पल्मोनरी एम्बोलिज्म हो सकता है। यह बहुत बार कभी ऐसा होता है, लेकिन आपको इसके बारे में डॉक्टर से बात करनी चाहिए। सिग्नल फुफ्फुसीय अन्त: शल्यता सांस, गीला या नीले त्वचा, अनियमित दिल की धड़कन, चक्कर आना, बेचैनी, खूनी थूक या कमजोर नाड़ी शामिल हैं।
    • वैरिकाज़ नसों का एक सामान्य प्रकार सूजन है, और कुछ लोगों को उन्हें विकसित करने का अधिक खतरा होता है। उनमें से हमारे पास बुजुर्ग महिलाएं हैं, जो कि कमी वाले वाल्व, मोटापे वाले लोगों, गर्भवती महिलाओं और खून के थक्के के इतिहास या वैरिकाज़ नसों के परिवार के इतिहास के साथ पैदा हुए हैं।
    और पढ़ें ... (26)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com