ekterya.com

कैसे धन को आकर्षित करने के लिए

धन और बहुतायत आर्थिक रूप से स्थिर और तनाव मुक्त जीवन जीने के लिए महत्वपूर्ण तत्व हैं। एक काम और पैसा बनाने के लिए धन प्राप्त करने का एक तरीका है, लेकिन प्रचुर मात्रा में जीवन का एक और स्तर है जिसमें धन और समृद्धि के विचार को आकर्षित करना शामिल है। कैसे धन को आकर्षित करने के लिए जानने की कुंजी एक मानसिकता है जो आपके जीवन में बहुतायत लाती है। धन को आकर्षित करने और एक आर्थिक रूप से सुरक्षित जीवन शुरू करने के तरीके जानने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

इमेज शीर्षक से आकर्षित वेल्थ चरण 1
1

Video: घर में हरा धनिया उपाय करें और पायें लक्ष्मी कृपा | धन को आकर्षित करने का गुण-धर्म है धनिया में |

अपनी मानसिकता को किसी एक की कमी से बदलें और उसे एक खुलापन और संभावना की आवश्यकता हो।
  • अपनी पुस्तक में, लेखक और वित्तीय विशेषज्ञ लॉरा बी। फोर्टगांग, "समृद्धि योजना," पर जोर देती है कि धन और समृद्धि मन की एक अवस्था है जो अवचेतन को धन प्राप्त करने के लिए सकारात्मक सोच के साथ धन प्राप्त करने के द्वारा प्राप्त की जा सकती है नकारात्मक संदेशों के साथ दूर रहें।
  • इटाट शीर्षक से आकर्षित वेल्थ चरण 2
    2
    अपनी ज़िंदगी में आपके द्वारा जो विशेष प्रकार की संपत्ति चाहते हैं, उसे लिखकर धन प्राप्त करने के लिए नई संभावनाएं बनाएं। अपने आप को पूरी तरह इस नए "धन को आकर्षित करने की योजना" के साथ प्रतिबद्ध करें
  • पता चलता है कि धन कई रूपों में आता है। धन वित्तीय हो सकता है, लेकिन रोमांटिक भी हो सकता है आप नए दोस्ती या नए नौकरी के अवसरों का धन चाहते हैं। अपनी इच्छित संपत्ति का प्रकार लिखें, विशिष्ट होना चाहिए
  • चित्र शीर्षक आकर्षित धन 3
    3
    बहुतायत को आकर्षित करने के लिए अपने आसपास मौजूद अवसरों को समझें। विचारों और सुझावों के लिए खुला रहें जो आपको धन के निर्माण के नए प्रकार के काम और विचार प्रदान करते हैं।
  • फोर्टगांग ने जोर दिया कि यह हमारे लिए मौजूद अवसरों को समझने के लिए आवश्यक है, लेकिन अगर हम उन्हें खुद को देखने की इजाजत नहीं देते हैं, तो हम उन्हें अपने लाभ के लिए उपयोग नहीं कर सकते। नए अवसरों के लिए "हां" कहकर सभी प्रकार के धनों के लिए "आकर्षक" बनने का एक तरीका है।
  • इटेट वेलेट वेल्थ चरण 4



    4

    Video: रेकी से धन को कैसे आकर्षित करें ll Money Reiki BY - Satya Narayan

    आभारी रहें
  • हर सुबह कम से कम तीन चीजों की सूची बनाते हैं जो आप के लिए आभारी हैं। सूची तब बढ़ेगी जब आप पहले से जो कुछ भी जानते हैं उसे पहचानना शुरू कर देंगे। आपके जीवन में धन को आकर्षित करने का एहसास करने के लिए आपके काम के लिए आभारी रहें। बहुत से लोग मानते हैं कि उनके पास अपनी ज़िंदगी में धन नहीं है क्योंकि वे पहले से ही नहीं जानते हैं। "कृतज्ञता का रवैया" होने से धन को आकर्षित करने के लिए एक मौलिक घटक होता है
  • इटेट वेलेट वेल्थ चरण 5
    5
    अपने "धन को आकर्षित करने की योजना" के लिए एक समयसीमा बनाएं।
  • तीन महीनों में और फिर छह महीनों में आप कितना पैसा बनाना चाहते हैं, इसका लक्ष्य लिखें। समय के बारे में विशिष्ट रहें फोर्टगांग पर जोर दिया गया है कि जब हम इन विशिष्ट लक्ष्यों को लिखते हैं, तो हमें अपनी प्रार्थना के बारे में हमारी आभार व्यक्त करना चाहिए। उदाहरण के लिए, "$ 100,000 के लिए धन्यवाद, मैं साल के अंत में कुल कमाऊंगा।" यदि आपके द्वारा समय बीत जाता है तो जितना पैसा आप अपने लक्ष्य में निर्धारित करते हैं उतना पैसा कमाते हैं, फिर भी आभारी रहें और अपने लिए सकारात्मक लक्ष्यों को लिखते रहें।
  • इटेट वेलेट वेल्थ चरण 6
    6
    अपनी "संपत्ति को आकर्षित करने की योजना" और साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक वित्तीय लक्ष्यों को लिखना। कृतज्ञता और ज्ञान पर ध्यान देने से प्रत्येक दिन शुरू करें कि सभी प्रकार के धन तुरंत आपके जीवन में प्रवेश करेंगे
  • युक्तियाँ

    • लोगों और चीजों से दूर हो जाओ जो आपकी ऊर्जा चुराते हैं। यदि आप इसे प्राप्त करने के लिए बहुत थका हुआ हो, तो धन को आकर्षित करना मुश्किल है, इसलिए आपको लोगों और उन चीजों को अलविदा कहने के लिए तैयार होना चाहिए जो आपको हतोत्साहित करते हैं।
    • खर्च कम करें कभी-कभी हम सोचते हैं कि धन ही हम जो प्राप्त करते हैं, उसके आधार पर होता है, लेकिन अगर हम अपने बजट में खर्चों को निकाल सकते हैं, तो हम तुरंत हमारे पास क्या जरूरत है और जो चाहते हैं उसमें अधिक धन का उपयोग करेंगे।
    • एक उद्देश्य के रूप में धन के विचार में विसर्जित करें जो कि विषय पर अन्य पुस्तकों को पढ़ कर प्राप्त किया जा सकता है, जिसमें "विद्रे", जो कि विटाले द्वारा "द सीक्रेट" इन पुस्तकों, जैसे "समृद्धि योजना", पाठक को धन की वास्तविकता के बारे में राय के संदर्भ में सोचा था कि वह अपने जीवन में धन प्राप्त करने के लिए खुला हो सकता है।

    चेतावनी

    • मीडिया में नकारात्मक संदेश और आपके आस-पास के लोगों के नकारात्मक विचार आप में डर के बारे में सोच सकते हैं। लोगों से दूर हो जाओ और सोचें कि आपकी सकारात्मक ऊर्जा और सकारात्मक सोच के प्रति प्रतिबद्धता चोरी करें। आपके जीवन में धन को आकर्षित करने के तरीके जानने के लिए यह एक महत्वपूर्ण कारक है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com