ekterya.com

कैसे स्थगन का मुकाबला करने के लिए

क्या आप एक व्यक्ति हैं जो बाद में चीजें छोड़ देता है? कोई व्यक्ति जो चीज़ों को पोस्ट कर देता है वह ऐसा कोई है जो कुछ भी करने के लिए आखिरी मिनट तक इंतजार करता है इस तरह के लोग लगभग कभी भी समय पर काम नहीं करते हैं, और यदि वे करते हैं, तो वे इतनी तेज़ी से ऐसा करते हैं कि वे गलतियां करते हैं। यदि यह आपके लिए परिचित है, तो इस लेख को पढ़ें।

चरणों

Video: The Moon landing was so cool in my old time line #Tlyer

लड़ो लड़ो विलंब चरण 1 शीर्षक छवि
1

Video: भारत यूरोपीय यूनियन सिविल Nuk समझौते पर पुनः वार्ता आरंभ करेंगे

एक एजेंडा या कैलेंडर लें सुनिश्चित करें कि आप एजेंडा में जो कुछ भी करने की आवश्यकता है उसे लिखते हैं। विशिष्ट रहें, प्राथमिकताओं के अनुसार रंगों का उपयोग करें और लाल रंग का उपयोग करें (लाल: जरूरी, नीला: परीक्षण और घटनाएं, हरा: आज रात, काला: अगले सप्ताह के भीतर)।
  • लड़ो लड़ाई विलंब चरण 2 शीर्षक छवि
    2
    तुरंत काम करना शुरू करें देरी न करें स्कूल या काम से घर आने के साथ ही काम करना शुरू करें जो भी आपको करने की आवश्यकता है, इसे अब शुरू करना आगे की योजना बनाएं, तत्काल चीजों के साथ शुरू करें, यह सुनिश्चित करें कि आपके सभी काम निर्दोष हैं और इसकी समीक्षा करें। एक बार जब आप सभी जरूरी चीजें कर लेंगे, तो ब्रेक लें एक नाश्ते खाएं या थोड़ा सा टीवी देखें अगर टीवी पर कुछ भी अच्छा नहीं है, तो इसे बंद कर दें और आराम करो। अपने आप को 15 मिनट की एक सीमा रखो सबसे पहले, ऐसा करना मुश्किल होगा यदि टीवी शो अच्छा है - आपको टीवी देखने और कार्य पर वापस जाने के लिए विरोध करना शुरू करना होगा। एक बार जब आप ऐसा करने की आदत रखते हैं, तो टीवी बंद करना आसान लगेगा।
  • लड़ो लड़ो विलंब चरण 3 शीर्षक
    3
    उन चीजों से शुरु करें, जिनसे आपने दिन के लिए काम किया था। यदि आप उन चीजों को नहीं करते हैं जिन्हें आप उस दिन करने की योजना बनाते हैं, तो अगले दिन, जब आपको ऐसा करना है, तो आपको अफसोस होगा कि इससे पहले दिन ऐसा नहीं किया जाएगा। हर दिन आपके लिए जो काम करना है, यदि आप एक ही दिन के लिए सब कुछ छोड़ते हैं, तो आप भाग लेंगे और शायद कुछ भी सही या समय पर नहीं करेंगे उन चीजों से शुरु करें, जो आपने उसी रात को करने की योजना बनाई थी।



  • लड़ो लड़ाई विलंब चरण 4 शीर्षक
    4

    Video: महराजगंज: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रमाशंकर विद्यार्थी डाइनामाइट न्यूज पर LIVE

    बुद्धिमानी से अपने खाली समय का उपयोग करें क्या आपके पास समय निकालना है? यदि हां, तो दिन के कामों को पूरा करने के बाद और आपके पास अभी भी खाली समय है, इसे एक या दो सप्ताह के भीतर करने के लिए कुछ करना शुरू करें आपकी प्रेरणा होगी: जब आखिरी मिनट आएगा और दूसरों को खत्म करने के लिए दौड़ रहे हैं, तो आप आराम कर सकते हैं और टीवी देख सकते हैं, बाहर खेल सकते हैं, कमाना कर सकते हैं, खरीदारी कर सकते हैं, खेल खेल सकते हैं या कुछ ऐसे नृत्य कर सकते हैं, जिसे आप नृत्य करना पसंद करते हैं। आपको यह अफसोस नहीं होगा।
  • लड़ो लड़ाई विलंब चरण 5 शीर्षक छवि
    5

    Video: गर्भ ठहरने के रामबाण उपाय Tips To Get Pregnant | Pregnancy Symptoms In Hindi - Baby Health Guide

    अपने आप को दया करो अगर आपको वास्तव में आखिरी मिनट तक इंतजार करना पड़ता है, तो इसे सही समय पर करो, न सिर्फ यह करने का फैसला करें। यह आपके शरीर को बताएगा कि पिछले कार्यों को दैनिक जीवन में किसी भी तरह ध्यान नहीं दिया जाना ठीक है।
  • युक्तियाँ

    • सकारात्मक रहें
    • रात में अच्छी तरह सो जाओ - यह आपको अगले दिन ऊर्जा के लिए तैयार और पूर्ण होने में मदद करेगा।
    • टीवी देखने का विरोध करें, जंक फूड खाने, वीडियो गेम और कंप्यूटर के साथ खेलना, यदि वे आपको विचलित करते हैं - एक समय निर्धारित करें और अपने आप को सज़ा दें यदि आप उदाहरण के लिए छोड़ देते हैं: एक सप्ताह के लिए एक भाई या करीबी दोस्त को अपना कंप्यूटर दें ( देखो कि आप कैसे जीते हैं)।

    चेतावनी

    • बिना रोक के काम नहीं करें: आपके शरीर को समय-समय पर ब्रेक की जरूरत है बाथरूम का उपयोग करने के लिए कुछ समय लें, ताज़ा हवा में सांस लें, टीवी देखना, संगीत सुनना आदि। यदि आप ऐसा 15 मिनट के लिए दिन के दौरान करते हैं, तो आप हमेशा अपने काम को जारी रखने के लिए तैयार रहेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com