ekterya.com

जब आपको भूख लगी है, लेकिन खाने के लिए नहीं चाहते हैं, तो खाने के लिए

आपका पेट भूख से घबरा रहा है, लेकिन सिर्फ एक दही या एक गिलास दूध लेने से आप बीमार हो जाते हैं? आप सही जगह पर हैं! बस यह सुनिश्चित करें कि आपके पास यह पढ़ने के लिए समय है (यदि आप बीमार महसूस करते हैं तो कम से कम आधे घंटे)

चरणों

Video: केला खाकर एक गर्म कप पानी पीने के फायदे जानेगे तो हैरान रह जायेंगे आप… Hot water with banana

छवि का शीर्षक जब आप खाएं` class=
1

Video: IAS इंटरव्यू: तुम्हें प्यास लगे तो पी लेना, भूख लगे तो खा लेना और सर्दी लगे तो जला लेना..!!

कभी-कभी ऐसा होता है कि आप जागते समय सुबह में नहीं खा सकते। एक गिलास पानी ले लो. अगर आप नहीं करना चाहते हैं, तो यह सिर्फ एक बड़ा पानी या पूरा नहीं होना चाहिए, बस पानी पीना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक जब आप खाएं` class=
    2
    कुछ मिनट बाद, एक कप चाय की कोशिश करो। यदि आप चाय पसंद नहीं करते हैं, तो कुछ अन्य स्वादयुक्त पेय या रस का प्रयोग करें। यदि आप रस पीना चाहते हैं, तो इसे करें: यह विटामिन और बहुत अच्छा स्वाद है लेकिन यह बहुत हल्का होता है।
  • छवि का शीर्षक जब आप खाएं` class=
    3
    यदि आपको इसकी ज़रूरत है तो एक क्षण रुको। अब जब आपके मुंह में कुछ स्वाद हैं, तो आप शायद सैंडविच खा सकते हैं यदि आप इसे खाने से पहले चाहते हैं तो आप स्वाद को नीचे जा सकते हैं आप जो भी प्रयास करना चाहते हैं, उसके बारे में सोचें (अभी तक इसे खाने के बारे में नहीं सोचना)
  • Video: भूख न लगे, शरीर से दुबले लोगो के लिए आयुर्वेदिक उपाय | loss of appetite

    छवि का शीर्षक जब आप खाएं` class=

    Video: बार बार भूख लगती है तो..सावधान!




    4
    बहुत छोटा हिस्सा खाएं उदाहरण के लिए, एक नमकीन कुकी, एक स्ट्रॉबेरी, या एक मफिन खाएं अगर आपको चबाने में परेशानी होती है, तो आप कुछ शुद्ध या बेबी भोजन या दूध या गर्म चाय में भिगोती रोटी खा सकते हैं। ठोस बाद में आगे बढ़ें
  • छवि का शीर्षक जब आप खाएं` class=
    5
    इस बारे में सोचें कि यह कैसा महसूस करता है: स्वाद, बनावट, गंध आदि। अगर आपको भूख लगती है या बुरा लगता है, तो बंद करो और कुछ मिनट बाद फिर से शुरू करें। यदि आप इसका आनंद ले रहे हैं, तो अधिक खाएं।
  • छवि का शीर्षक जब आप खाएं` class=
    6
    आप पहले से ही खा रहे हैं! इसका आनंद लें बस इतना भर मत करो
  • युक्तियाँ

    • ये कदम ब्रेक पर डाले जाने या बीमारी या सर्जरी से उबरने के बाद भी खाने का एक अच्छा तरीका है।
    • यदि आप अभी भी इन चरणों को नहीं खा सकते हैं, तो आपके पास गंभीर मनोवैज्ञानिक विकार हो सकता है जैसे कि एनोरेक्सिया या सार्वजनिक रूप से खाने का भय

    चेतावनी

    • यदि आप किसी भी कारण से नहीं खा सकते हैं - और आप बाद में उल्टी, या तो स्वेच्छा से या अनायास, या आप खाने से पहले या आप कुछ भी नहीं खा सकते हैं - तुरंत एक डॉक्टर से परामर्श करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com