ekterya.com

विटामिन सी से शुद्ध कैसे करें

विटामिन सी शरीर के लिए सबसे महत्वपूर्ण में से एक है। आप आहार के माध्यम से इसे प्राप्त कर सकते हैं यदि आप संतरे, लाल मिर्च, काली, ब्रोकली और स्ट्रॉबेरी जैसे कुछ खाद्य पदार्थों का उपभोग करते हैं। अगर आप विटामिन सी पाउडर खरीदते हैं और पानी (या अन्य पेय पदार्थों) के साथ मिश्रण करते हैं, तो आपके समर्थकों का मानना ​​है कि तनाव, बीमारी और हार्मोनल असंतुलन से लड़ने में मदद कर सकते हैं। ऐसा करने से पहले, आपको अपनी सावधानी बरतनी चाहिए और जोखिम और संभावित लाभों के बारे में डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए। विटामिन सी की शुद्धता सभी के लिए सुरक्षित नहीं है और सावधानी के साथ किया जाना चाहिए। यदि आप इसे करने का निर्णय लेते हैं, तो तैयार हो जाओ और इसे दो या तीन घंटे में पूरा करें यदि आप किसी भी जटिलताएं करते हैं, तो तुरंत डॉक्टर से परामर्श करें।

चरणों

भाग 1
उचित सावधानी बरतें

सोप पक्षाघात के साथ कोप शीर्षक छवि 11 कदम
1
अगर आपको चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम (आईबीएस) या हेमोरेमेटोसिस से ग्रस्त हैं तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें। अगर आपके पास आईबीएस है या लोहे से संबंधित बीमारियों से पीड़ित है, जैसे कि हेमोरेट्रेटोसिस, विटामिन सी शुद्ध करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें। यदि आप पहले डॉक्टर से परामर्श के बिना शुद्ध कर देते हैं तो ये बीमारियां बदतर हो सकती हैं, जो खुराक की सिफारिश कर सकते हैं आपके राज्य के अनुसार विशिष्ट विटामिन सी
  • अगर आपको गुर्दा की समस्या है या आपको लगता है कि आपको एस्कॉर्बिक एसिड से एलर्जी हो सकती है तो आपको यह विटामिन लेने से भी बचना चाहिए।
  • दिन के दौरान स्लीपिंग एंड यॉइंग से बचें छवि चरण 1 9
    2
    प्रति दिन 3000 मिलीग्राम से अधिक विटामिन सी न लें। उच्च मात्रा में रक्त के थक्कों, गुर्दा की पथरी, पाचन समस्याओं और हृदय रोग का कारण हो सकता है। एक समय में ज्यादा विटामिन सी लेने पर जोखिम न हो क्योंकि आपको अधिक मात्रा से पीड़ित हो सकता है।
  • प्रति दिन 2000 मिलीग्राम से अधिक की खुराक ऐंठन, सीने में दर्द, चक्कर आना, दस्त, थकान, सिरदर्द, ईर्ष्या और आंतों की समस्याएं पैदा कर सकता है। यदि आप इन लक्षणों के बारे में चिंतित हैं, तो विटामिन सी लेने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें।
  • यदि आप गर्भवती हैं या स्तनपान कर रहे हैं, तो इसे सावधानी के साथ ले लें, क्योंकि यह उच्च खुराक लेने पर रक्तचाप बढ़ा सकता है। यह सुनिश्चित करने के लिए अपने चिकित्सक से जांच लें कि यह आपके और बच्चे को लेने से पहले सुरक्षित है या नहीं।
  • छवि शीर्षक एलर्जी प्रतिक्रियाओं के साथ डील शीर्षक 7
    3
    यदि आपके शुद्धिकरण के दौरान उल्टी या दस्त हो तो आपके डॉक्टर से परामर्श करें। यदि आपको बहुत बुरा लगता है और जब आप शुरू होने पर उल्टी या दस्त होते हैं, तो आपको विटामिन सी पाउडर के एलर्जी या असहिष्णु हो सकता है। शुद्ध को रोकें और डॉक्टर से तुरंत परामर्श करें।
  • यदि आपके पास सामान्य बीमारी या चक्कर आती है जो शुद्धता शुरू करने के एक घंटे के बाद नहीं चले, तो रोकें और डॉक्टर से परामर्श करें।
  • भाग 2
    शुद्ध तैयार करें और शुरू करें

    ईट अधिक विटामिन बी चरण 1 नामक छवि
    1
    कुशन विटामिन सी के लिए देखो शुद्ध विटामिन सी पेट के लिए बहुत मजबूत हो सकता है और कुछ समस्याएं पैदा होती हैं, जैसे कि ईर्ष्या और सूजन। गद्देदार संस्करण खरीदने की कोशिश करें, जिसमें कैल्शियम, मैग्नीशियम और जस्ता जैसे गद्दी खनिज शामिल हैं। यह पेट और पाचन तंत्र के लिए नरम होगा।
    • इंटरनेट पर बफर्ड विटामिन सी खरीदें या स्थानीय स्वास्थ्य भोजन स्टोर पर खरीदें।
  • इक्सोम सॉल्ट को एक रेचक चरण 3 के रूप में उपयोग करें
    2
    एस्कॉर्बिक एसिड पाउडर का परीक्षण करें। एक अन्य विकल्प एस्कॉर्बिक एसिड पाउडर का उपयोग करना है, जिसमें विटामिन सी और सोडियम बाइकार्बोनेट शामिल हैं। सोडियम पानी की खपत को विनियमित करेगा और विटामिन की पाचन की सुविधा देगा।
  • इंटरनेट पर या अपने स्थानीय स्वास्थ्य भोजन दुकान पर एस्कॉर्बिक एसिड की तलाश करें।
  • छवि एक गले में खराबी गला जल्दी से कदम 11 कदम शीर्षक
    3
    बहुत अधिक फ़िल्टर्ड पानी हाथ पर रखें आपको इसे पीने के लिए फिल्टर या शुद्ध पानी में पाउडर को भंग करना चाहिए। फिर, शरीर में विटामिन सी को इकट्ठा करने और आंत्र आंदोलनों को प्रोत्साहित करने के लिए शुद्ध के दौरान आपको बहुत अधिक पानी पीना चाहिए।
  • शुद्ध के दौरान आपको कम से कम पांच या छह गिलास पानी पीना चाहिए। फिर, आप पाँच या छः गिलास पानी पी सकते हैं क्योंकि आप शुद्धता की लय सुस्त करते हैं।
  • स्पीच 9 के बारे में जानें

    Video: जानें किस सब्जी और फल में छिपा है कौन सा विटामिन – Natural Sources Of Vitamins

    4



    शुद्ध के दौरान किसी भी महत्वपूर्ण प्रतिबद्धता की योजना न करें। आमतौर पर, शुद्ध करने से 2 से 6 घंटे लगते हैं, यह निर्भर करता है कि विटामिन पूरे शरीर की यात्रा करने के लिए कितने समय तक ले जाता है। इस समय के दौरान किसी भी योजना को बाहर करने की सबसे अच्छी बात नहीं है क्योंकि आपको बाथरूम में तुरंत पहुंचने की आवश्यकता होगी, हाथ विटामिन सी पाउडर और ताजे पानी के अलावा।
  • चित्र शीर्षक से बचें जब आपका ब्रेन्स ट्रेस किया जाता है चरण 7
    5
    शुद्ध पहले घंटे में शुरू होता है यह सुबह उठने के ठीक बाद शुरू होता है कुछ भी खाने से पहले करो इस तरह, शरीर विटामिन सी को अवशोषित कर सकता है
  • भाग 3
    शुद्ध को पूरा करें

    एक रेचक चरण 6 के रूप में ईपीएसम नमक का उपयोग करें
    1
    प्रति घंटे 1000 मिलीग्राम विटामिन सी भस्म हो। आधा गिलास फ़िल्टर्ड पानी में 1000 मिलीग्राम विटामिन सी में buffered पाउडर या एस्कॉर्बिक एसिड में भंग। इसे एक चम्मच के साथ मिलाएं और इसे घूंटें।
    • यदि आपको स्वाद पसंद नहीं है, तो आप इसे फलों के रस के साथ पी सकते हैं जिसमें कृत्रिम मिठास शामिल नहीं हैं।
  • होम उपचार के साथ एक वायरल संक्रमण के इलाज के शीर्षक वाला चित्र चरण 1 9
    2
    जब तक आप एक जलीय मल नहीं है तब तक प्रक्रिया दोहराएँ आधा गिलास पानी में 1000 मिलीग्राम विटामिन सी पाउडर पीना हर घंटे। इसे एक या दो घंटे तक करें, या जब तक आप बाथरूम में जाने की आवश्यकता महसूस न करें। दस्त देखते हैं कि क्या वे पानी में हैं। यह आपको बताएगा कि आपने शरीर को शुद्ध कर दिया है।
  • यह संभव है कि आपके शरीर को शुद्ध करने के लिए कुछ घंटों की ज़रूरत हो और यह कि आप मलजल कर सकते हैं, इसलिए धैर्य रखें। आपके द्वारा शुद्धता प्रारंभ करने के दो-चार घंटे के भीतर आपको बाथरूम जाना चाहिए।
  • पता है कि एक लड़की छिपा रही है कुछ कदम चरण 5 शीर्षक छवि
    3
    Purging के दौरान विटामिन सी खप का ट्रैक रखें। सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक खुराक लिखते हैं और जिस समय आपने इसे लिया था। इस तरह, आप जो भी ले लिया है उसका नज़र रखेंगे और आप सुनिश्चित करेंगे कि आप एक बार में बहुत ज्यादा नहीं लेते हैं।
  • जब आपके पास पानी की मल थी तब भी आपको लिखना चाहिए यह आपको विटामिन सी की मात्रा का एक विचार देगा जिसे आप शुद्ध करने के लिए उपभोग करना चाहिए, खासकर यदि आप इसे फिर से करने की योजना बनाते हैं
  • होम उपचार के साथ एक वायरल संक्रमण के इलाज का शीर्षक चरण 8
    4
    शुद्ध के दौरान तरल पदार्थ खाएं। शुद्ध अगर आप ठोस और बड़े खाद्य पदार्थ खाने से बचें तो सबसे अच्छा काम करेंगे पेट के लिए नरम तरल पदार्थ पीने की कोशिश करें, जैसे सूप या शोरबा। शुद्ध या दो-चार घंटे के दौरान करें। जब आप समाप्त हो जाते हैं, तो अधिक ठोस पदार्थ खाएं
  • पूरे शरीर में विटामिन सी जुटाने के लिए शुद्ध के दौरान बहुत सारे पानी पीते हैं।
  • चावल, क्विनोआ और पके हुए सब्जियों जैसे कुछ ठोस पदार्थों को अपने आहार में जोड़ें जब आप शुद्ध हो जाएंगे जब एक या दो दिन बीत चुके हैं, तो मछली, टोफू, बीफ और चिकन जैसे कुछ अधिक ठोस प्रोटीन खाएं।
  • Opiates (नारकोटिक्स) से चरण 13 के साथ सहृप्त तीव्र वापसी का शीर्षक चित्र
    5
    विटामिन सी की खपत थोड़ा कम हो जाती है जब आप अपने शरीर को शुद्ध कर देते हैं तो चार या पांच दिनों के लिए प्रत्येक दिन थोड़ा कम विटामिन सी लें। यह प्रति दिन 1000 मिलीग्राम घट जाती है। प्रति दिन केवल 1000 मिलीग्राम लेने तक खपत कम करें।
  • थोड़ा कम करके खपत को कम करने के लिए शरीर को बदलने के लिए अनुकूलन करने का समय दें और यह सुनिश्चित करें कि आपके मल को शुद्ध होने के कारण नकारात्मक प्रभाव न पड़े।
  • जब भी आप विटामिन सी घटाते हैं, तब भी आप मल में कुछ पानी देख सकते हैं। जब आप प्रति दिन 1000 मिलीग्राम तक पहुंच जाते हैं, तो मल सामान्य दिखना चाहिए।
  • छवि पर जाएं जब आप जाएं`re Sick Step 4

    Video: विटामिन C वाले 10 आहार | Top 10 Vitamin C Foods

    6
    हर चार महीनों में भस्म हो या जब आप बुरा महसूस करना शुरू करते हैं यदि आपके पास सर्दी या फ्लू के पुराने लक्षण हैं, तो हर चार महीनों में विटामिन सी के साथ शुद्ध करने का प्रयास करें बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए पहली बार उपयोग करने वाली खुराक का पालन करें
  • अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए आप रोजाना 50 से 100 मिलीग्राम विटामिन सी भी ले सकते हैं सुबह खाने को खाने से पहले ले लो।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com