ekterya.com

जीवित रहने की खुशी कैसे प्राप्त करें

"जीने का आनन्द" या फ़्रांसीसी में "जॉय डि विवर" एक अभिव्यक्ति है जो कि एक गुणवत्ता को संदर्भित करता है जो कुछ लोगों में प्रकाश में आता है। यह पूरी तरह से जीवन को प्यार करने और हमारे कार्यों और व्यक्तित्व में इस भावना को प्रतिबिंबित करने की क्षमता है। दुर्भाग्य से, कई बार हमारे दैनिक गतिविधियों विलाप और शिकायतों के समुद्र में विसर्जित कर सकते हैं कि केवल बात यह है कि हमें देखने के लिए अनुमति देता है चीजों में से बदसूरत पक्ष है। इस तरह, हम कर्तव्यों, चिंताओं और कभी-कभार दुर्घटनाओं के पर्वत के नीचे रहने की खुशी को दफन कर देते थे। जीवन में साधारण चीज़ों के लिए इस प्यार और उत्साह को पुनः प्राप्त करना, जब हम बच्चे थे तो ऐसा करना बहुत आसान था, अपने आप को अच्छा महसूस करने और स्वयं को पूरा करने के लिए आवश्यक है यह `खुश` होने के बारे में नहीं है, एक ऐसा शब्द जो इसका वास्तविक अर्थ को ध्यान में रखते बिना प्रयोग किया जाता है, केवल परिस्थितियों के अनुसार। खुशी महसूस करना बहुत गहरा है

जीवित रहने का आनंद कुछ ऐसा नहीं है जिसे खरीदा जा सकता है या जो कुछ चीजें हासिल करने के लिए किसी जुनून से आता है जो हमारे पास अभी तक नहीं है बेशक, यह वास्तविक परिणाम के बारे में सोचने के बिना हमारे श्रम दायित्वों को बढ़ाने से नहीं आता है जो इससे उत्पन्न हो सकता है जीवित रहने का आनंद उन इच्छाओं के वजन से मुक्त होने और जीवन की सरल सुखों को फिर से खोजना और छोटी चीज़ों को साकार करना है जो वास्तव में मायने रखती हैं। निम्नलिखित गाइड आपको जीवित रहने की खुशी को प्रेरित करने में मदद करेगा

चरणों

छवि शीर्षक 11380 1
1
खुशी या जीवित रहने की खुशी को पहचानो आनन्द पर बहुत ज्यादा ध्यान करने का कोई कारण नहीं है इसे करना केवल चीजों को अनावश्यक रूप से जटिल बनाता है आनन्द केवल यह पहचानने के बारे में है कि वर्तमान क्षण विशेष, अद्भुत और सुंदर है इसलिए, बस उन चीजों का आनंद लें जो आपको जीवन से प्राप्त हुए हैं - बस ऐसा करते हैं, उन्हें आनंद लें।
  • खुश समय किसी भी समय, यहां तक ​​कि हमारे दैनिक कार्यों में भी पाया जा सकता है। एक विशेष परिदृश्य के दृश्य को साझा करें, जैसे इंद्रधनुष, किसी अन्य व्यक्ति के साथ, एक बच्चे के सहज गले लगाने पर मुस्कुराएं, जब आप घर लौटते हैं, तो कॉफी मशीन गर्लिंग की आवाज में खुशी पाएं सुबह में, जब आप अपने पसंदीदा लेखक की नई किताब पढ़ने के लिए बिस्तर पर जाते हैं और आनंद लेते हैं, तो उस समय का आनंद लें, जब आपका कोई प्यार करता हो तो आपका नाम कहता है।
छवि शीर्षक 11380 1 बी 1
  • छवि शीर्षक 11380 2
    2
    रिलैक्स। एक उन्मत्त, व्यस्त और अधिक कामकाजी जीवन शैली खुशी के लिए बहुत कम जगह छोड़ देती है। खुशी और चिंताएं असंगत हैं। हालांकि काम करना और व्यस्त होना कुछ हद तक स्वस्थ और फायदेमंद है, समय से अधिक आप खुश होने की अनुमति नहीं देंगे इतना व्यस्त होने से सावधान रहें कि अंत में आपका काम आपकी सर्वोच्च प्राथमिकता समाप्त हो रहा है। यदि आप करते हैं, तो आप अपने जीवन का अर्थ खो देंगे।
  • संकट के दौरान खुद को संभालना सीखें यदि यह वित्तीय है, तो याद रखें कि यह सिर्फ पैसा है अपनी आर्थिक स्थिति को बनाए रखने से ज़िंदा होना अधिक महत्वपूर्ण है यदि यह एक ऋण है, तो अपने दैनिक खर्च को कम करने के लिए अपनी दीर्घकालिक जीवन शैली में परिवर्तन करने पर विचार करें ताकि आप अपने कर्ज का भुगतान कर सकें, लेकिन कुछ अप्रभावित स्वाद पर खर्च करने के लिए हमेशा कुछ बचा है। यहां तक ​​कि अगर आपकी खरीद केवल भोजन के लिए है, तो उस बजट के 10% बजट को बचाने के लिए बचें, जो बाद में आपके पास खरीदने और खरीदने का आवेग है, इस समय एक पूरी तरह से संयम की तुलना में एक बजट अधिक टिकाऊ बना। अपने खर्चों में से हर एक में उन सुखों के लिए एक राशि अलग करें अगर आप जो पैसा खर्च करते हैं, उसके साथ आप क्या आनंद नहीं लेते हैं, तो उसी पर खर्च क्यों जारी रखिए?
    छवि का शीर्षक 11380 2 बी 1
  • यदि संकट और पुरानी समस्याएं भावनात्मक हैं, तो अपने संबंधों की जांच करें उन लोगों के साथ अधिक समय व्यतीत करें जो आपको हंसमुख, प्रिय, प्रिय या प्रशंसनीय महसूस करते हैं, और जो कड़वा, असंतुष्ट, बेईमान और प्रतिस्पर्धी, या परिवादात्मक हैं, उनके साथ कम समय लगता है। आप जितने समय व्यतीत करते हैं, उतना समय व्यतीत करें और याद रखें कि आप कौन चुन सकते हैं कि कौन होना चाहिए।
    छवि शीर्षक 11380 2b2
  • अगर संकट और पुरानी समस्याएं भौतिक हैं, तो आराम के किसी भी समय, आपके हाथ में जो भी हो, में खुशी पाएं। उन दिनों को देखो जब आपको स्वास्थ्य में और अधिक ऊर्जा के साथ बेहतर महसूस होता है। अपनी उपलब्धियों पर भरोसा करें, चाहे कितना छोटा हो, और बाकी के बारे में सोचें जो कि आपने कुछ सीखा है। ऐसे समय होते हैं जब उत्पादक कुछ करने की कोशिश की तुलना में ठीक होने के लिए आराम करना बेहतर होता है
    छवि शीर्षक 11380 2 बी 3
  • जीवन का आनंद विशेष क्षणों को पहचानने के बारे में है और आपको उन्हें आनंद लेने का समय देने के साथ-साथ आपके जीवन में इन विशेष क्षणों को आत्मसात या प्रतिबिंबित करने के लिए स्थान प्रदान करें।
    छवि शीर्षक 11380 2 बी 4
  • छवि शीर्षक 11380 3
    3
    यह स्वीकार करें कि आप सही नहीं हैं और संभावनाओं का आनंद उठाते हैं जो इसका अर्थ है। लोग "परिपूर्ण" शब्द का क्या मतलब है पर एक समझौते के लिए भी नहीं आते हैं उदाहरण के लिए, एक व्यक्ति जो पार्टियों को पसंद करता है कुछ के लिए असहनीय और दूसरों के लिए बहुत मज़ेदार हो सकता है हम में से कई निराश और वास्तविक और नकारात्मक पहलुओं (और कुछ काल्पनिक) हमारे जीवन का है कि हमारे दृष्टिकोण पर हावी है और खुशी है कि अन्यथा साधारण चीजें में मिल जाएगा बर्बाद करने के लिए करते हैं के साथ पागल कर रहे हैं। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि कोई भी बात हमारे परिदृश्य में कितना सही नहीं है, हर कोई, बिना किसी अपवाद के, कम अंक और कमियां हैं अक्सर, ये हमारी ताकत बन जाती हैं और, कभी-कभी, जो हम सोचते हैं कि हम पीछे हैं। हालांकि आदेश और सफाई के एक प्रशंसक लगातार निराश होने के बारे में चिंता करते हैं, वह अभी भी दूसरों के लिए व्यवस्था और स्वच्छता के प्रशंसक रहेगा। हम सभी को समस्या है, भले ही वे दृश्यमान न हों हममें से कुछ केवल उन्हें दूसरों से छुपाने में सक्षम हैं (और शायद खुद से भी) जानबूझकर या अनजाने में चाहे आप विचार है कि आकर्षण और पूर्णता चीजें हैं जो व्यायाम, प्रसाधन सामग्री, कपड़े या अन्य बाहरी प्रतीकों के साथ आते हैं तो आप इस `आदर्श` को प्राप्त करने में सहायता करेंगी से प्रभावित देखो हम नहीं कर रहे हैं हमें खुश महसूस करते हैं हमें केवल जरूरत से ज्यादा सामान हासिल करने, प्राप्त करने और जमा करने की एक अविश्वसनीय आवश्यकता महसूस होती है। स्वीकार करें कि कोई भी आपके सहित सही नहीं है कोई प्रतिस्पर्धी परिप्रेक्ष्य से कोई भी अमीर, पतला या "अच्छा" नहीं है आपकी नैतिकता का क्या होता है यदि हर बार किसी ने आप की आलोचना की, तो आप को उसी तरह संदेह होता जिस तरह से आप किसी की तारीफ करते हैं? क्या हुआ होता अगर, जब आपको बधाई मिली, तो आप मानते होंगे कि यह सही था, उसी तरह कि आपने आलोचना की थी? दोनों मामलों में संभव है, लेकिन प्रशंसा से आपको एहसास वापस करने के लिए बेहतर और उत्सुक महसूस हो रहा है अक्सर प्रशंसा करें, यह आपके लिए कुछ भी नहीं है!
  • जैसे कि "मुझे एक नया खरीदना" असंभव है, खुशी को खरीदने के लिए संभव नहीं है
  • छवि शीर्षक 11380 4
    4
    लोगों के अच्छे पक्ष को देखो और रोजमर्रा की चीजों में चमत्कार और खुशी पाएं। हम चीजों और लोगों के होने के तरीके के लिए इस्तेमाल करते हैं यह सब "हम प्रदान करते हैं" हम हमेशा नजर रखते हैं, जिससे हम अपने जीवन के चमत्कारों की प्रशंसा को रोकते हैं: हमारे स्वास्थ्य, हमारी ताकत, हमारे परिवार, हमारी उपलब्धियां, हमारे शौक और हमारे चारों तरफ दुनिया की सुंदरता । जब आप अपने जीवन में जीवन की खुशी जोड़ते हैं, तो आप नई आँखों से परिचित चीजें देखते हैं आपके आस-पास क्या है यह देखने के लिए अधिक समय लें और याद रखें कि यह वास्तव में कितना बढ़िया है। वहां छोटे और सुंदर फूल होते हैं जो कि आकाश के साथ पथ की दरारें के बीच बढ़ते हैं जो हमेशा उन्हें कवर करते हैं। ऐसे रंग में दरारें हैं जो जोकर या हाथियों की तरह दिखती हैं। इन बातों पर ध्यान दो और मुस्कान जब आप उन्हें देखेंगे। इस तरह, आप उन्हें और अधिक बार गौर करेंगे - यदि आप उन्हें अपने मित्रों को नोटिस करते हैं तो अधिक।
  • जब चीजें मुश्किल लगती हैं, तो आइंस्टीन के वाक्यांश याद रखें: जीवन को देखने के दो तरीके हैं एक यह विश्वास करना है कि कोई चमत्कार नहीं हैं, दूसरा विश्वास करना है कि सब कुछ चमत्कार है
  • छवि शीर्षक 11380 5
    5
    अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम महसूस करें याद रखें कि आप इसे प्राप्त कर सकते हैं और आप इसे प्राप्त करेंगे। उन सभी लोगों को जो बाधाएं है अपने तरीके से रखा, अपने मन में ही विचार कर रहे हैं कोई शारीरिक बाधा हैं, लेकिन जब आपको लगता है कि वे क्या कहते है, तो न दें आप चलते हैं। आप लोग हैं, जो चरित्र, जीवन शैली और लक्ष्यों को आप करना चाहते हैं लगता है, तो जीने का अपना आनन्द कुछ दूसरों है और लगता है कि आप केवल मिल जाएगा अगर आप पर्याप्त अच्छा कर रहे हैं कि है के लिए इच्छुक के लिए गायब हो जाते हैं। लेकिन वास्तव में, आप पहले से ही सभी हैं। क्या अधिक है, यदि आप अपने जीवन में खुशी पाने में दृढ़ रहें, तो आप उन लोगों से अधिक हो जाएंगे जो "यह सब हैं" लेकिन दुखी हैं अपना सिर रखें, अपनी ताकत दिखाएं और आप क्या हासिल कर चुके हैं और आप कौन हैं, इस पर गर्व होना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक 11380 6
    6
    गर्व को अलग रखें और अपने आस-पास के लोगों से संबंधित हों। दूसरों के साथ दोस्ती के बंधन बनाने और बनाए रखने के लिए पहला कदम उठाइए। जन्मदिन का कार्ड भेजें, बैठकों की योजना बनाएं या किसी ऐसे व्यक्ति से मेल-मिलाप करें जिससे आप लंबे समय से संपर्क खो चुके हों। जब आप इसके बारे में सोचते हैं, और कई लोगों के मामले में, जब आप पिछले क्षणों को याद करते हैं, तो हमारी सबसे प्यारी और भावनात्मक यादें उन लोगों और बंधनों से होती हैं जो उन क्षणों में होती थी, वस्तुओं, संकट या "पूर्ण परिस्थितियों" से नहीं। बहुत व्यस्त होने के नाते सिर्फ एक बहाना है स्कूल के उस महान मित्र के साथ संपर्क खोना या वह अच्छा शिक्षक जो हमें गहराई से चिह्नित करता है वह खुशी का नुकसान होता है। आपको फिर से संपर्क करके इसे पुनर्प्राप्त करें यह वास्तव में प्यार, दोस्ती और जीवन के लिए आत्मसमर्पण करने के लायक है।
  • हालात हमेशा काम नहीं करते हैं, लेकिन कम से कम आप ने कोशिश की और आपकी खुशी की भावना कम नहीं होगी क्योंकि आपने सबसे अच्छा किया है। आप एक विजेता हैं! और जैसा कि कहा जाता है, कभी प्यार नहीं करने की तुलना में प्यार और खोना बेहतर होता है।
  • यदि आप किसी को जानते हैं जो आपको लगता है कि महान है, तो उनसे बात करने और उन्हें जानने के लिए डर नहीं। नये दोस्त बनाना एक नई नौकरी पाने या चलने की तरह है। यह एक ऐसा कौशल है जिसे आप सीख सकते हैं और जो आपके जीवन को समृद्ध करेंगे, साथ ही साथ पुराने मित्रों के संपर्क में रहेंगे। उस व्यक्ति के लिए, क्या आप बिल्लियों पसंद करते हैं? क्या आप एक जैसी ही कॉफी पसंद करते हैं? क्या आप अपने पसंदीदा संगीत समूह से शर्ट पहनते हैं? आपके समान में कुछ चीज़ों के बारे में बात करें और फिर देखें कि कैसे चीजें प्रवाह।
    छवि शीर्षक 11380 6 बी 2
  • छवि शीर्षक 11380 7
    7

    Video: Kill your boring job, become a pilot. Live Stream

    अपनी सरलता का पता लगाएं। पीड़ित हो जाता है कि श्रेष्ठता की हवा के साथ व्यंग्यात्मक और रक्षात्मक बुद्धि नहीं। लेकिन बुद्धिमान प्रतिभा, चुटकुले, तेज टिप्पणियों और हास्य द्वारा विचित्र विचित्र चर्चाओं की। यह सरलता आपको दूसरों पर उत्पन्न होने वाले प्रभाव को बढ़ेगी और तनाव की स्थिति कम करने में सहायता करेगी। निश्चित रूप से, यह आपके जीने की खुशी को मजबूत करने का एक तरीका है।
  • अपने आप पर हँसते हैं यह लचीलापन आपको कमजोर बिन्दुओं को इंगित करने से आसानी से तंग या निराश होने से रोक देगा। यदि आप अपनी कमजोरियों को हास्य के साथ पहचानते हैं, तो आप कोई भी संभावित आलोचना को रोकेंगे, क्योंकि आप उन का उल्लेख करने वाले पहले होंगे और क्योंकि आप इस विषय को हास्य के साथ व्यवहार करते हैं।
  • अतीत में आपके साथ हुआ कुछ के बारे में सोचो और उसने आपको बुरे स्मृति के साथ छोड़ा। अब, मज़ा पक्ष को खोजने का प्रयास करें जब तक आपको लगता है कि "कुछ नहीं" कोशिश करना बंद करो। यह अक्सर अभ्यास करें जब तक आप उन कड़वा यादों को मिस करने के लिए मजेदार क्षणों में बदलना शुरू नहीं करते हैं। कॉमेडियन क्रिस्टोफर टाइटस ने पहले ही कहा था: "मैं आपको अपने बुरे क्षणों के बारे में बताना चाहता हूं, यह वास्तव में अच्छा होगा, बस उन्हें मजाक के रूप में बताएं।"
  • छवि शीर्षक 11380 8



    8
    आँखों में सीधे लोगों को देखो और अधिक बार मुस्कुराएं जब आप आंख में किसी को देखते हैं, तो इसे दूसरे व्यक्ति में प्रेम और रुचि के साथ करो। यदि आपने केवल समय सीमा के साथ संपर्क बनाए रखा है, मजबूर बैठकों और महसूस करते हैं कि लोग आपको निराश करते हैं, लोगों पर भरोसा करना सीखने में समय लगता है, लेकिन निराश मत हो: इसका मतलब है कि आपके जीवन में एक 360 डिग्री परिवर्तन होगा। थोड़ी देर के बाद, यह रवैया आपके व्यक्तित्व का हिस्सा बन जाएगा और यहां तक ​​कि आपकी मजबूर मुस्कान सच्ची हो जाएगी। इसे प्राप्त करने का एक तरीका ट्रस्ट को "सभी या कुछ नहीं" शर्त के रूप में देखना बंद करना है किसी भी अजनबी के साथ बात करने के लिए मजेदार हो सकता है फिर अन्वेषण का एक चरण आता है जिसमें थोड़ा-थोड़ा आपको इस व्यक्ति को पता चल जाएगा कि वह कितना करीब हो सकता है। यह संभव है कि आप काम पर सौहार्दपूर्ण "सुप्रभात" से दूर न हों या यह आपके जीवन की सबसे अच्छी दोस्ती हो सकती है (लोकप्रिय धारणा के विपरीत, यह केवल स्कूल या विश्वविद्यालय में नहीं होती है)। आप लंबे समय तक किसी के बाद वास्तव में किसी को नहीं जानते हैं।
  • कुछ लोग वापस मुस्कान नहीं करेंगे या आपको सराहना और विचार के साथ देखेंगे। कोई समस्या नहीं है इसे छोड़ें और उन लोगों को अधिक ध्यान दें जो आपको सबसे ज्यादा जवाब देते हैं। आपको नहीं पता कि उस व्यक्ति ने उस दिन तलाक दे दिया है या यदि उसके पास एक दंत का फोड़ा है क्या मायने रखती है आपका इरादा और नहीं कि दूसरों को आप का जवाब। एक दिन आप एक निर्दोष और शरारती बच्चे की मुस्कान या एक बूढ़े आदमी की मुस्कान से मिलेंगे जो महान बुद्धि और दया की आंखों के साथ आप को देखता है। उस पल में, आप अपने भाई-बहन की गहरी भावना को महसूस करेंगे जो आपकी दुनिया को बदल देगा।
  • Video: 114 महाभारत जब श्रीकृष्ण ने अर्जुन वध के बाद नागमणि से अर्जुन को फिर से जीवित किया | चांडक वध

    छवि शीर्षक 11380 9
    9
    अपने आप को कुछ समय दें ऐसा कुछ करो जो आपको जीवित महसूस करता है और खुशी से भरा होता है। भले ही आप पड़ोस में सबसे व्यस्त मां हैं, सबसे महत्वाकांक्षी विक्रेता या दो नौकरियां हैं, अपने आप को कुछ समय जरूरी है। आप और आपकी खुशी दोनों महत्वपूर्ण हैं अपने लिए एक हफ्ते एक हफ्ते को अलग रखो पतंग फ्लाई, कुछ समय पहले आपके द्वारा छोड़ी गई परियोजना को समाप्त करें या उस गेम के लिए टिकट प्राप्त करें जिसे आप हमेशा से जाना चाहते थे।
  • दोषी महसूस न करें, अपने आप से सहिष्णु हो। अपने आप को इस क्षण के लिए जाने दें और कार्यक्रम और बजट को भूल जाएं आपका परिवार आपको बाद के साथ अच्छे हास्य की सराहना करेगा। यदि आप खुश हैं, तो आप आँसू और एक पूर्ण भावुक थकावट के माध्यम से उनके लिए सब कुछ बलिदान करते हैं तो आप इससे बेहतर महसूस करेंगे।
  • छवि शीर्षक 11380 10
    10
    आपको आकार में रखने के लिए नियमित रहें यह जरूरी नहीं है कि आप एक पेशेवर खिलाड़ी बनना या एक महान मॉडल का शरीर बनाना है। जब हम अपने रूटीन में कुछ व्यायाम जोड़ते हैं, तो हमारे लिए यह अच्छा है और अधिक आत्मविश्वास महसूस करना सामान्य है। कुंजी नियमितता में है, मात्रा नहीं है उन चीजों के साथ व्यायाम को संयोजित करने की कोशिश करें, जैसे कि आप बाहर चलने के लिए, मार्शल आर्ट या बैली डांस करने का अभ्यास करें। बैठते-बैठे या सप्ताह के तीन बार दस मिनट के लिए Pilates अभ्यास करने से आपका जीवन बदल सकता है यदि आप इसे विश्वास नहीं करते हैं, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि आपने अभी भी इसे करने की कोशिश की है नियमित व्यायाम के साथ अपनी खुशी बढ़ाएं
  • अपने स्थानीय पुस्तकालय में कुछ व्यायाम डीवीडी खोजें यदि आप उनसे अनुरोध करते हैं और आप उन्हें पसंद नहीं करते हैं, तब तक देखते रहें, जब तक आप एक ऐसा नहीं पाते जो आप पसंद करते हैं। यदि आप कैलस्थेनिक्स पसंद नहीं करते हैं, तो किसी अन्य शारीरिक गतिविधि की तलाश करें, जैसे पक्षी देख, आउटडोर पेंटिंग, नृत्य, स्केटबोर्डिंग, एक्शन एक्टर आदि। जो कुछ आप का आनंद नहीं लेते हैं उसका अपना समय और ऊर्जा बर्बाद मत करो।
    छवि शीर्षक 11380 10b1
  • यदि आपके पास एक शारीरिक अक्षमता है और कुछ भी या पारंपरिक खेल और शारीरिक गतिविधियों के किसी भी अभ्यास नहीं कर सकते, तो रचनात्मक रहें और मज़ेदार तरीके खोजें जो आपके तरीकों के भीतर हैं आप जॉगिंग पर जाने के लिए सक्षम हो सकते हैं, लेकिन अपने गन्ना के साथ धीमी गति से चलना या इलेक्ट्रिक व्हीलचेयर के बाहर एक लंबी पैदल चलना बहुत हताशा के आसपास फांसी से बेहतर है
  • ऐसे किसी व्यक्ति के होने के नाते जिसने प्रयोग नहीं किया है, जब आप इन गतिविधियों को शुरू करते हैं, तो आपको बहुत अच्छा महसूस नहीं होगा, अंत में, आप देखेंगे कि अतिरिक्त एड्रेनालाईन आपको कितना खुशहाल महसूस करेगा।
  • नियमित रूप से बहुत सी ताजी हवा में साँस लें हालांकि, जब आप सब करते हैं, तो खड़ा है और श्वास और गहरा साँस छोड़ते हैं, ताजी हवा आपके लिए अच्छा है। यह आपको बेहतर महसूस करने में मदद करता है और आपके स्वास्थ्य में एक महत्वपूर्ण तत्व है। ताजा हवा और जीवित रहने की खुशी साँसें। यदि आप एक शहरी और प्रदूषित वातावरण में रहते हैं, तो हर बार हर बार ताजा हवा में सांस लेने के लिए जाने की कोशिश करें।
    छवि शीर्षक 11380 10b4
  • छवि शीर्षक 11380 11
    11
    कुछ नया जानें हर कुछ महीनों में नया ज्ञान गहराते रहें आपको शुरुआत में अजीब लगेगा, लेकिन यह ठीक है। जब आप कुछ नया मास्टर करना शुरू करते हैं तो यह जल्द ही खुशी होगी। आप हमेशा प्रशंसा की कोशिश करने के लिए कुछ समय ले लो और करना चाहते थे। याद रखें कि यह एक विशेषज्ञ बनने के बारे में नहीं है - सीखने की प्रक्रिया ही आपको ऊर्जा से भर देगी वह नई विदेशी भाषा जिसे आप हमेशा सीखना चाहते थे या लैटिन नृत्य की ग्लैमरस दुनिया जिसे आप एक बार से सम्बद्ध होना चाहते थे - यह समय है कि आप भाग लेंगे और नए सुख प्राप्त कर सकते हैं!
  • आपको पेंट करने, आकर्षित करने, नृत्य करना, गायन करना, संगीत बनाने, कॉमेडी करना, कविता (लिखित या पठित), रंगमंच या किसी कला के लिए कोई छिपी प्रतिभा की आवश्यकता नहीं है। आप एक शुरुआत के रूप में एक धोखेबाज़ की गलती कर रहे हैं, लेकिन प्रतिभा के कुछ चमक के साथ शुरू होगा जितना अधिक आप आनंद लेंगे और उन अच्छे समयों की सराहना करेंगे, आप अधिक अभ्यास करेंगे और उन क्षणों को बार-बार दोहराया जाएगा। समय आयेगा जब इन चीज़ों को मस्ती के लिए किया जाएगा, जो लोग आपको थोड़ा जानते हैं वे कहेंगे कि आपके पास जो काम है उसकी प्रतिभा है। इसे अस्वीकार मत करो बस मुस्कुराओ और उन्हें बताएं कि देर से शुरू होने के बावजूद आप अपना सर्वश्रेष्ठ कर रहे हैं। प्रतिभा के बारे में आनंद लेना है जो आप इतना करते हैं कि आप जो भी करते हैं उसे अच्छे होने से पहले अभ्यास को सहन कर सकते हैं।
    छवि शीर्षक 11380 11 बी 1
  • छवि शीर्षक 11380 12
    12
    अपने जीवन में अधिक संगीत जोड़ें एक नई सीडी प्राप्त करें, एक गीत डाउनलोड करें या गायन सबक ले लो या एक उपकरण खेलने के लिए कई लोगों के लिए, संगीत आत्मा को पार करता है, और यदि यह काफी अच्छा है, तो यह हमें प्रेरणा के एक नए स्तर पर ले जा सकता है। संगीत दिन-ब-दिन के तनाव को कम करता है, जैसे बॉटलिंग के दौरान। हर दिन खाना पकाने या घर के आस-पास काम करने की एकता को तोड़ दो। संगीत सुनें जो आपका दिल गाता है!
  • आपको इसका आनंद लेने के लिए संगीत में अच्छा नहीं होना चाहिए। क्या आपको कभी कहा गया है कि आपके पास कोई संगीत कान नहीं है? चिंता मत करो इस तथ्य को एक तरफ छोड़कर कि उन गरीब आत्माओं को शायद नहीं पता कि कैसे जीने या खुश रहना है, वह नहीं यह मायने रखता है! प्यार संगीत के लिए अपना रास्ता!
    छवि शीर्षक 11380 12b1
  • उस संगीत का प्रकार ढूंढें जिसे आप सबसे अधिक पहचानते हैं एक विस्तृत विविधता है जिसमें आप एक को खोज सकते हैं जो आपको सबसे उत्तेजित करता है। संगीत, कई अन्य चीजों की तरह, एक अधिग्रहित स्वाद भी है यह संभव है कि आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले संगीत का प्रकार भी आपके जीवन को बदल देगा। पता लगाएं कि आप उन गाने के बारे में क्या पसंद करते हैं जिनकी आप पसंद करते हैं और जिन्हें आप नापसंद करते हैं, उनके बारे में क्या पसंद नहीं करते। आपको आश्चर्य होगा अगर यह पता चला है कि यह सामान्य शैली के बारे में नहीं है। कुछ लोग गाने और उनके अर्थ के गीतों के बारे में चिंता करते हैं। दूसरों को तेजी से या धीमी धुन पसंद नहीं है, या लिंग की परवाह किए बिना कुछ लय या उपकरणों को नापसंद करते हैं। जब आप अपने स्वाद को जानते हैं, तो आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले संगीत को ढूंढना आसान होगा।
  • अपने संगीत स्वाद के लिए बुरा मत मानो। यदि आप साठ के दशक के संगीत को पसंद करते हैं, तो उन क्लासिक संग्रह प्राप्त करें और पुराने संगीत स्टोरों में vinyl अलमारियों की जांच करें। यदि आपको हॉरर फिल्मों के साउंडट्रैक पसंद हैं, तो उन्हें देखें और चिंता न करें कि अन्य लोगों को आपकी पसंदों से डर लगता है। याद रखें कि ऐसे कई दिलचस्प लोग हैं जो एक ही संगीत पसंद करते हैं। इस बारे में लोगों को ढूंढने का एक तरीका के रूप में सोचें, जो आपको लगता है कि महान है।
  • छवि शीर्षक 11380 13
    13
    सुंदर चीजों के साथ खुद को चारों ओर से भरें सौंदर्य आपके अंदरूनी आत्म से परे है इसलिए, अपने घर को उत्कृष्ट स्थिति में रखते हुए और इसे चमकने के लिए सबसे अच्छे से देखो इसका आंतरिक आंतरिक भावनाओं पर बहुत प्रभाव पड़ेगा अपनी उपस्थिति पर गर्व महसूस करते हुए कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका बनावट या आकार क्या है। उपस्थिति नहीं हैं दिखावे ठीक से कहा। पोशाक आपके आदर्शों को व्यक्त करता है और परिभाषित करता है कि आप समाज में हैं। लोग मान लेंगे कि आपके कपड़े आपको एक व्यक्ति के रूप में दर्शाते हैं अपनी ताकत दिखाएं और अपना सिर रखें यहां तक ​​कि अगर आपके पास केवल पांच मिनट के लिए जाने से पहले तैयार हो जाओ, संगठित हो जाएं और बेहतर समय देखने के लिए अधिक समय निकालना सीखें। उसी स्थान पर लागू होता है जहां आप रहते हैं। एक जगह है जो आपको प्रेरित करती है, आप एक बेहतर मूड में डाल देंगे यदि आप क्या करते हैं तो आपके लिए यह कुछ भी तुच्छ नहीं है।
  • वातावरण में सुंदरता की तलाश करें, जो आपके आस-पास है। जब एक अपार्टमेंट किराए पर लेते हैं, तो भवन के मुखौटा पर गौर करें: क्या आपको लगता है कि यह अच्छा दिख रहा है? क्या यह अनौपचारिक और अद्वितीय है? क्या इसमें "व्यक्तित्व" है और क्या आप इसे उस जगह के रूप में पहचानते हैं जहां आप जीना चाहते हैं? खिड़कियों को देखो जब आप अपने संभावित नए घर का मूल्यांकन करें: क्या आपके पास अच्छा दृश्य है? क्या आप इसे पसंद करते हैं? ये चीजें हैं जो हर दिन खुश होने की बात आती हैं, जब बहुत कुछ होता है।
  • अपने नि: शुल्क प्रवेश दिनों के दौरान संग्रहालयों की सैर करें, पार्क में मुफ्त कॉन्सर्ट पर जाएं, सौंदर्य और संस्कृति को देखते हुए आपकी सामाजिक-सामाजिक स्तर पर ध्यान न दें। उस जगह के ऐतिहासिक क्षेत्रों पर जाएं जहां आप रहते हैं और पर्यटकों के आकर्षण का आनंद लें। चिड़ियाघर में जाओ और उन जानवरों के साथ कुछ समय बिताने के लिए जो आपको सबसे अधिक पसंद हैं। संग्रहालयों की वेबसाइटों पर जाएं और कला के इतिहास का अध्ययन करें कला और संस्कृति के इतिहास में ऐसे विषयों को ढूंढें जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं। आप इन चीजों की सराहना करते हुए अपने जीवन में अधिक खुशी को आकर्षित करेंगे।
  • छवि शीर्षक 11380 14
    14
    मज़े करो! क्या यह मुश्किल है? ठीक है, बिल्कुल नहीं! मज़े करना निश्चित रूप से समझ में आता है जब आपके जीवन को जीवन की खुशी जोड़ने की बात आती है। आनंद लेने का अर्थ है कि आप खुश हैं और आप जो भी करते हैं उसके बारे में आपको अच्छा लगता है। यह आपके लिए भी अच्छा है एक अच्छा हंसी एक आंतरिक प्रक्रिया शुरू करता है जो कि आपको एक अच्छे मूड में महसूस करने वाले रसायनों को रिलीज़ करता है। ये रसायन आपके प्रतिरक्षा प्रणाली को लाभ पहुंचाते हैं जिससे आप बेहतर महसूस कर सकते हैं।
  • हँसो! हँसी के योग का अभ्यास करने की कोशिश करो
  • बच्चों के साथ खेलते हैं बच्चों को स्वभाव से पता है कि मज़ेदार कैसे हो। यदि आप एक दुखी बच्चे को जानते हैं, तो उसे मज़े की बातें करने के लिए सिखाओ!
  • यदि आप बच्चों को पसंद नहीं करते हैं, तो मज़ेदार वयस्कों की तलाश करें और उनके साथ बचकाना करें। यह वास्तविक बच्चों की देखभाल करने के लिए बेहतर है, जिनकी ध्यान रखने की जरूरत है और रक्षात्मक माता-पिता हैं, जो डरे हुए होंगे यदि वे पागल वयस्क देखते हैं जो क्रेयंस के साथ खेलना चाहते हैं। हमारे अंदरूनी बच्चे को अन्य लोगों के बीच जाने के लिए अच्छा है जो यह भी करते हैं। यह और भी मज़ेदार हो सकता है, क्योंकि स्कूल में कोई दिक्कत नहीं होगी, जो आपसे कुछ भी कर सकते हैं।
  • पार्क में अपने दोस्तों के साथ खेलते हैं। एक फ़ील्ड दिन और ऐलिस इन वंडरलैंड या अपने पसंदीदा काल्पनिक चरित्र के रूप में ड्रेस करें।
  • समुद्र तट पर जाएं और गीले रेत में अपने नंगे पैर हिलें। कूद, स्लाइड और फिर से फिर से खेलते हैं फिर, दुनिया को चिल्लाओ: "मैं महान हूँ! मैं स्वतंत्र हूँ!"
  • युक्तियाँ

    • सामान्य लोगों की सफलता की कहानियां पढ़ें और ध्यान रखें कि कई मशहूर व्यक्ति या जिन्होंने अपना लक्ष्य हासिल किया था, वे एक बार आप की तरह थे। दुनिया सभी उम्र के बहादुर और दृढ़ लोगों से भरा है जो बाधाओं पर काबू पा चुके हैं और अपने सपने और लक्ष्यों पर पहुंच गए हैं। उनसे सीखना आपको जीवन में, भविष्य में और अपने आप में आशा देगा। अपने सपनों के बाद या उन लक्ष्यों की सूची को पूरा करने के लिए जिन्हें आप हासिल करना चाहते हैं, आपको जीवन जीने की वजह बताएंगे। यह माना जाता है कि असाधारण लोग केवल उन खबरों में दिखाई देते हैं जो समाचार में दिखाई देते हैं। वे आम तौर पर बहुत अधिक तनाव और कुख्यात रहते हैं, लेकिन आप ऐसे कोई भी हो सकते हैं जिन लोगों को आप जानते हैं, वे अधिक याद करते हैं। दोस्तों और परिचितों की बातों के मुकाबले गुणवत्ता की तुलना में गुणवत्ता बहुत महत्वपूर्ण है।
    • आपके आस-पास के लोगों से बात करने के लिए कुछ समय लें, जैसे कि जो व्यक्ति कॉफी शॉप या आपकी इमारत के द्वारपाल में भाग लेता है साधारण अभिवादन के साथ आनन्दित करें अपने आसपास के लोगों से, जो दैनिक उपेक्षा या उन जिसे हम वे यह मान देखते हैं, हमारे जैसे, जो लोग रहते हैं और साँस लेने और हमारे साथ आम में एक से अधिक हमें लगता है कि जब तक हम अपने आप को स्थापित करने का फैसला कर रहे हैं।
    • यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन ऐसा कुछ करो जिसे आप करना पसंद करते हैं, चाहे वैसे भी हो। यह आपके जीवन में बहुत महत्वपूर्ण है सब के बाद, काम कुछ ऐसा है जो हम सब वैसे भी करते हैं। यह बहुत दुर्लभ है कि आपकी उम्र के लिए आप एक ऐसी गतिविधि शुरू नहीं कर सकते हैं, जिसे आप पसंद करते हैं, हालांकि, उदाहरण के लिए, बेसबॉल या बैले ऐसी गतिविधियां हैं जिनमें बहुत कम आयु सीमा होती है। आप काम करते हैं, वहाँ गंभीरता से तुम सच में करना चाहते हैं और आप किस तरह का काम क्या करेंगे के बारे में सोचने के लिए समय है। क्या आप ड्राइव करना पसंद करते हैं? फिर, एक टैक्सी या एक बस ड्राइविंग पर विचार करें क्या आप खाना पसंद करते हैं? आप एक स्कूल में एक शेफ हो सकता है जब आप एक बच्चा थे, तो आपको गंदे होने में समस्या नहीं थी और आपको बड़ी मशीन पसंद थी? कुछ बैंक प्रबंधकों की तुलना में कचरा संग्रहकर्ता खुश हैं। यदि आप कला पसंद करते हैं, तो आपको जानने के लिए कुछ खर्च आएगा, लेकिन आप इसे प्राप्त कर सकते हैं यदि आप पर्याप्त समय और अभ्यास को समर्पित करते हैं
    • जो कुछ हम अपने आप में बना सकते हैं यदि हम चाहते हैं यह आप में है और इसे प्राप्त करने का फैसला करना है। आनंद चुनें!
    • अपने निषेध और अपने शर्म को दूर करने के लिए जानें अपनी भावनाओं को स्वतंत्रता, उत्साह और ईमानदारी से व्यक्त करें किसी को गले लगाओ और इसे अधिक बार करें उदाहरण के लिए, अपने कुत्ते, अपने बच्चे, अपने दोस्त या अपने काम सहयोगी को गले लगाओ इससे दुनिया में सहानुभूति और एकता की भावना विकसित करने में मदद मिलती है। हमारी भावनाएं हमारे आसपास के लोगों से बहुत जुड़ी हुई हैं, इसलिए, दूसरों की देखभाल करने से नकारात्मक भावनाओं को दूर करने और सकारात्मक लोगों को बनाने में मदद मिलती है। इसके अलावा, आपको प्राप्त होने वाले प्यार को स्वीकार और आनंद लें। खुद को दुनिया में खोलें और दिखाएं कि आप दूसरों के लिए उपलब्ध हैं।

    चेतावनी

    • वहाँ हमेशा वालों और लोग हैं, जो आपके मूड को बर्बाद करना चाहते हैं, लेकिन याद रखें आक्रामक लोग हैं, जो ज्यादातर नहीं जानते कि तुम कहाँ जा रहे हैं और अंदर पीड़ित हो जाएगा। आप इसे नहीं जानते या महसूस नहीं कर सकते, लेकिन यह सच है नकारात्मक लहरें जो इन लोगों का उत्सर्जन करती हैं वे अपने आंतरिक दुविधा और बुरे अनुभवों का प्रतिबिंब हैं। इसलिए, याद रखें कि यह एक समस्या है जो आपके साथ तुलना में अधिक है - करुणा आपकी सर्वश्रेष्ठ रक्षा है
    • आप अपने सपनों की खोज में निराश और दुख महसूस करेंगे। अगर ऐसा नहीं था, तो आपको चिंता होनी चाहिए। आपकी आशा रखने में कुंजी और भरोसा है कि चीजें अच्छी तरह से जाएंगी। आप लोग हैं, जो उनकी सबसे बड़ी सपने बना दिया है करने के लिए बात करते हैं, वे आप उन्हें था प्राप्त करने के लिए जिस तरह से बताएंगे कि सबसे अधिक मदद की और जब चीजें पूरी तरह खो लग रहा था, इस समय जब सब कुछ अधिक समझ लिया था, जो उन्हें दे दी है प्रतिकूल परिस्थितियों पर काबू पाने के लिए समर्थन के आवश्यक बिंदु पल जीते और आनंद मिलता है!

    Video: Shirdi Sai Baba - Practice Dhyana Everyday

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बहुत खुशी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com