ekterya.com

सेक्स की लत को कैसे दूर करना है

सेक्स की लत (या अतिकामुकता विकार) बार-बार यौन गतिविधियों अपने रिश्तों, अपने काम या अपने आत्मसम्मान पर हानिकारक प्रभाव है में संलग्न है। कुछ और अधिक सेक्स की लत के लिए प्रवण हैं। जो रोगी अधिक सेक्स की लत विकसित होने की संभावना है जो उन लोगों के भावनात्मक विकारों से नुकसान उठाना पड़ा है, शारीरिक या यौन शोषण, शराब या नशीली दवाओं के दुरुपयोग के इतिहास के साथ होते हैं। नैदानिक ​​और मानसिक विकार के सांख्यिकी मैनुअल (डीएसएम-5) इस तरह की लत या मानसिक स्वास्थ्य पेशेवरों के बीच मानसिक रूप जेनरेट होने विवाद के रूप में अतिकामुकता विकार या सेक्स की लत विकारों पर विचार नहीं करता। हालांकि, एक लत से लड़ने के लिए, आपको पहले की पहचान आप एक समस्या है, तो चाहिए। फिर उपचार के विकल्प और व्यक्तिगत परिवर्तन है कि आप ठीक करने के लिए रखना चाहिए मूल्यांकन करता है।

चरणों

भाग 1

सहायता खोजें
यौन व्यसनी चरण 1 पर काबू पाने वाली छवि
1
यदि आपकी कोई लत है तो पहचानें सेक्स के लिए एक लत और एक जोरदार यौन इच्छा अलग चीजें हैं। अगर आप लगातार यौन व्यवहार पैटर्न है कि तेज है, दूसरों में नकारात्मक में वृद्धि की परवाह किए बिना और अपने आप परिणामों में आप एक सेक्स की लत हो सकता था। हर बार जब आप खुशी के बारे में सोच सेक्स यदि आपको लगता है कि बनाता है। तुम हमेशा अगली बार जब आप कि खुशी महसूस की तलाश में हों। इन लोगों के अलावा जो लोग वेश्याओं या उद्यमियों की तलाश में अपने कार्यस्थल पर अश्लील साहित्य पर अपनी आय का आधा खर्च करते हैं, भले ही वे वे उन्हें आग सकता चेतावनी दी गई है। चिंतित हो सेक्स आप स्वस्थ संबंधों और अन्य हितों के लिए अपने जीवन में कम समय में आता है के बारे में। किसी को भी लिंग, कामुकता या भावनात्मक स्थिति की परवाह किए बिना, सेक्स के आदी जा सकता है। ये लक्षण संकेत दे सकते हैं कि आप सेक्स के आदी हैं:
  • विवाहेतर मामलों के लिए खोजें
  • अकेलेपन, अवसाद, चिंता या तनाव से बचने के साधन के रूप में यौन व्यवहार को बाध्य करने का सहारा लेना
  • अन्य रुचियों और गतिविधियों को छोड़कर लिंग के बारे में सोचें
  • अधिक पोर्नोग्राफी देखें
  • विशेष रूप से अनुचित स्थितियों (जैसे काम पर) में अक्सर हस्तमैथुन करना
  • वेश्याओं के साथ सेक्स करें
  • एक यौन तरीके से दूसरों को मारना
  • सुरक्षा के बिना अजनबियों के साथ यौन संबंध रखें, जो आपको यौन संचारित बीमारियों (एसटीडी) को संक्रमित करने का कारण बना सकता है। यदि आपको नहीं पता कि आपके पास एसटीडी है, तो उन्हें तुरंत परीक्षा दें यदि आपका कोई संबंध है, तो आपके साथी को भी परीक्षा से गुजरना होगा।
  • यौन व्यसनी चरण 2 पर काबू पाने वाली छवि
    2
    निर्धारित करें कि आपको पेशेवर मदद की आवश्यकता है कुछ लोग जो हाइपरसएक्सियोलिटी डिसऑर्डर से पीड़ित हैं या सेक्स के लिए एक लत अपनी जीवन शैली में बदलाव करके स्वयं का इलाज कर सकते हैं। अपने आप से यह प्रश्न पूछें: क्या आप अपने यौन आवेगों को नियंत्रित कर सकते हैं? क्या आप अपने यौन व्यवहार से पीड़ित हैं? क्या आपके यौन व्यवहार अपने संबंधों और आपके काम के जीवन में बिगड़ रहे हैं, या क्या ये नकारात्मक परिणाम हो सकता है, जैसे कि गिरफ्तारी? क्या आप अपने यौन व्यवहार को छिपाने की कोशिश करते हैं? यदि आपको लगता है कि आपकी बीमारी नकारात्मक परिणामों का कारण है, तो सहायता मांगें
  • खतरनाक यौन व्यवहार बॉर्डरलाइन व्यक्तित्व विकार (जिसे डीएसएम -5 द्वारा स्वीकार किया गया है) की एक पहचान है, और चिकित्सा द्वारा ठीक किया जा सकता है और, कभी कभी, दवा
  • अगर आपको एक द्विध्रुवी विकार है या यदि आपके पास आत्महत्या की प्रवृत्ति है, तो आपको तुरंत मदद प्राप्त करना होगा यदि कोई संभावना है कि आप दूसरों को स्वयं को नुकसान पहुंचाएंगे या आप को नुकसान पहुंचाएंगे।
  • छवि का शीर्षक यौन व्यसन का चरण 3
    3
    एक सक्षम मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर या चिकित्सक की तलाश करें किसी सामान्य चिकित्सक से सेक्स व्यसन में विशिष्ट व्यक्ति की सिफारिश करने के लिए कहें। संभावित विकल्पों में से हम मनोवैज्ञानिक, मनोचिकित्सक, विवाह और परिवार के चिकित्सक, या मान्यता प्राप्त नैदानिक ​​सामाजिक कार्यकर्ता हैं। यौन संबंध रखने वाले लोगों के उपचार में अनुभव करने वाले व्यक्ति की तलाश करना बेहतर है। Hypersexual व्यवहार आवेग नियंत्रण विकार या पदार्थ उपयोग विकार से संबंधित व्यवहार की तरह हो सकता है। हालांकि, निश्चित रूप से यह ज्ञात नहीं है कि अगर मस्तिष्क हाइपरसएक्सियोलिटी डिसऑर्डर और मादक पदार्थों की लत में उसी तरीके से चल रही है। इसलिए, पदार्थों की लत का इलाज करने वाले व्यक्ति की तलाश करने के बजाय, हाइपरसएक्सियोलॉजी विकार में एक पेशेवर विशेष में जाना।
  • यदि आप एक रिश्ते में लगे हुए हैं, विवाह और परिवार चिकित्सक आपको और आपके साथी की मदद कर सकते हैं।
  • यौन व्यसनी चरण 4 पर काबू पाने वाली छवि
    4
    उपचार योजनाओं के बारे में चिकित्सक से बात करें। संज्ञानात्मक व्यवहार थेरेपी (सीबीटी) एक प्रभावी उपचार पद्धति है सीबीटी एक अल्पकालिक मनोचिकित्सकीय उपचार उन्मुख ठोस उद्देश्यों है। यह एक सक्रिय और व्यावहारिक दृष्टिकोण है, जो समस्याओं को हल करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है काम करते हैं। सीबीटी एक साथ काम करने के क्रम क्या आप चिकित्सक के साथ लग रहा है बदलने के लिए विचार या व्यवहार के पैटर्न को बदलने के लिए कर सकते हैं। चिकित्सक दवा लिख ​​सकते हैं उदाहरण के लिए, एंटीडिपेंट्स ने बाध्यकारी यौन व्यवहार को रोक दिया। विशिष्ट उदाहरण (SSRI) serotonin reuptake के चुनिंदा निरोधक, फ्लुक्सोटाइन (प्रोज़ैक), पेरोक्सीटाइन (पेक्सिल) या सेर्टालाइन (Zoloft) भी शामिल है। चिकित्सक भी विरोधी एण्ड्रोजन, मनोदशा स्थिरिकारी या अन्य दवाओं लिख सकते हैं।
  • एक अनुभवी चिकित्सक आपकी स्थिति के विशेष पहलुओं से निपटने में आपकी सहायता कर सकता है सेक्स की लत के संबंध में समाज की स्वीकृति बदलती है - इसलिए, चिकित्सक आपको अपने संबंधों को निर्देशित करने में मदद कर सकता है और सभी प्रकार की शर्म की बातों को दूर कर सकता है।
  • यौन उत्तराधिकारी पर काबू पाने वाले चित्र चरण 5
    5
    शर्म की बात भूल जाओ सकारात्मक लाभ पर ध्यान दें, जो उपचार प्रदान कर सकता है। ध्यान रखें कि चिकित्सक आपकी सहायता करेगा अपनी नौकरी के लिए आप का न्याय नहीं करना है या आपको अपने बेकाबू ज़रूरतों के कारण "बुरा" महसूस करना नहीं है। ठीक होने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि आपको एक चिकित्सक मिल जाए, जिसके साथ आप आरामदायक महसूस करते हैं और आप पर भरोसा कर सकते हैं।
  • यदि आपको परेशानी है क्योंकि आपको शर्मिंदा महसूस होता है, तो उपचार के किसी अन्य प्रकार के उपचार के बारे में सोचें। यदि आपको शारीरिक बीमारी है, तो आप एक डॉक्टर के पास जायेंगे यदि आपके पास गौण थे, तो आप एक दंत चिकित्सक के पास जाते थे यह संभावना है कि आप इन उपचारों का सहारा लेने में शर्मिन्दा नहीं हैं। याद रखें कि आप अपने जीवन को अधिक स्वस्थ और खुश करने में मदद के लिए कह रहे हैं, जो एक सराहनीय संकेत है कि आप बहादुर हैं और अपने आप में विश्वास करते हैं।
  • ध्यान रखें कि आप अकेले नहीं हैं बहुत से लोग अतिकामुकता विकार के साथ कठिनाई होती है। मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर समझदार और समझदार हैं वे अपनी जानकारी का खुलासा नहीं करते जब तक आप संकेत मिलता है कि किसी और या अपने आप को चोट लगी होगी, आप यौन एक बच्चे का दुरुपयोग किया है, या जो उपेक्षित है या एक व्यक्ति एक कमजोर समूह (पी। उदाहरण के लिए से संबंधित के साथ दुर्व्यवहार किया।, एक व्यक्ति बुढ़ापे या नाबालिग)।
  • यौन व्यसनी चरण 6 पर काबू पाने वाली छवि
    6
    अपने प्रियजनों से समर्थन के लिए पूछें एक यौन व्यसन छोड़कर एक एकमात्र प्रयास हो सकता है। ऐसा होने की संभावना है कि आपकी पिछली यौन गतिविधि में एक भावुक कनेक्शन नहीं है - लेकिन इसके बावजूद, आप भौतिक निकटता को याद कर सकते हैं। अपने प्रियजनों के साथ होने से आपको यह याद दिलाने में मदद मिलेगी कि आप अपनी लत छोड़ना क्यों चाहते हैं और इसे फिर से नहीं लेना चाहते हैं।
  • आप उन प्रियजनों को प्यार कर सकते थे जो न समझें कि सेक्स की लत क्या है या जो आपके व्यवहार से अतीत में गुस्सा है ये भावनाएं सामान्य हैं कुछ लोगों को खोजें जो आपके प्रयास को समझ सकते हैं और आपके लक्ष्य को प्राप्त करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बहुत समय मत बिताना
  • Video: हस्तमैथुन की आदत को कैसे छोड़े | Hastmaithun Ki Aadat Ko Kaise Chhode

    यौन उत्तराधिकारी पर काबू पाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 7
    7
    सेक्स नशेड़ी के लिए एक सहायता समूह में शामिल हों आप एक संरचित 12 कदम कार्यक्रम पसंद कर सकते हैं, एक विश्वास पर ध्यान केंद्रित है, या एक लाइन है कि आप किसी भी मामले में llamar- कर सकते हैं, एक अच्छा विचार अन्य मरीजों से बात करने की है। इंटरनेट समूहों की खोज करता है या कुछ सिफारिश करने के लिए डॉक्टर को। संयुक्त राज्य अमेरिका में UU।, हम यौन स्वास्थ्य की प्रगति के, सेक्स नशा बेनामी (12 कदम कार्यक्रम) और कोसा (जो सेक्स नशा की अंग्रेजी शब्द Codependents के लिए संक्षिप्त हुआ करता था) के लिए सोसायटी की है। COSA आपके परिवार को पुनर्प्राप्त करने में सहायता कर सकता है।
  • भाग 2

    अपनी लत पर प्रतिबिंबित करें
    छवि का शीर्षक यौन व्यसन से छुटकारा चरण 8
    1
    अपनी लत के हानिकारक प्रभावों को नीचे लिखें अपनी लत के बारे में एक पत्रिका लिखकर अपनी व्यक्तिगत वसूली शुरू करें जिस तरह से सेक्स के लिए लत आपके परिवार, आपके व्यक्तिगत संबंधों और आपके जीवन के अन्य क्षेत्रों को प्रभावित किया है, उस तरीके को ध्यान में रखें। बताएं कि आपकी लत ने आपके मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य को कैसे प्रभावित किया है आप जो लिखते हैं वह आपको अपनी लत के नकारात्मक पहलुओं की याद दिला सकते हैं और आगे बढ़ने के लिए आपको अधिक प्रोत्साहन दे सकते हैं।
  • यौन उत्तराधिकारी पर काबू पाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 9
    2
    सकारात्मक परिवर्तनों को सूचीबद्ध करें जिन्हें आप करना चाहते हैं अपनी समस्याओं का वर्णन करने के बाद लिखें कि आप अपने जीवन को लत से उबरने के बाद कैसे चाहेंगे नियंत्रण पाने के बाद क्या सकारात्मक बदलाव आएंगे? उदाहरण के लिए, आप निम्न कर सकते हैं:
  • स्वतंत्रता की एक नई भावना का विकास करना
  • सेक्स से संबंधित अन्य चीजों के बारे में चिंता न करें और आपसे प्यार करने के लिए अधिक समय प्रदान करें
  • लोगों के साथ गहन लिंक बनाने पर ध्यान केंद्रित करें
  • अपने रिश्तों को ठीक करें
  • एक लत पर काबू पाने में सक्षम होने पर गर्व महसूस करते हैं
  • इमेज शीर्षक से यौन व्यसन का चरण 10
    3



    अपने लत को छोड़ने के लिए उद्देश्य के एक बयान बनाएँ। आपके उद्देश्यों के ब्योरे, आपके लत से लड़ने के कारणों का सारांश है। अपनी लत छोड़ने के लिए यह व्यक्तिगत प्रतिबद्धता है कई बार कारणों की एक सूची के लिए याद दिलाना होगा जब आप संकोच करते हैं आप अपनी लत छोड़ने के लिए क्यों कारण जानते हैं और आप मानसिक और शारीरिक बाधाओं को दूर कर सकते हैं यहां हम कुछ कारण बताते हैं:
  • मैं अपनी लत छोड़ने जा रहा हूं क्योंकि मैं अपने साथी के साथ मेरे रिश्ते को ठीक करना चाहता हूं और अपने परिवार में फिर से जुड़ना चाहता हूं।
  • मैं अपनी लत छोड़ने जा रहा हूं क्योंकि मैंने एक एसटीडी करार किया है और मुझे पता है कि मुझे बेहतर निर्णय लेने होंगे।
  • मैं अपनी लत छोड़ने जा रहा हूं क्योंकि मैं अपने बच्चों के लिए एक अच्छा उदाहरण बनना चाहता हूं।
  • छवि का शीर्षक यौन व्यसन से पीड़ित चरण 11
    4
    समय सीमा के साथ लक्ष्य निर्धारित करें पुनर्प्राप्त करने के लिए एक समयरेखा बनाएं जैसे कि चिकित्सा में जाने या सहायता समूह में शामिल होने के लक्ष्य जैसे लक्ष्य जोड़ें आपके वसूली के लिए योजना के मुकाबले अधिक या कम समय की आवश्यकता हो सकती है - हालांकि, आपको मार्गदर्शन प्राप्त किया जा सकता है यदि आपके पास प्राप्त करने योग्य उद्देश हैं आपकी चिकित्सा के लिए बुक अपॉइंटमेंट्स योजना जब आप एक सहायता समूह में शामिल हों निर्धारित करें कि आपके द्वारा चोट लगी लोगों से बात कब करनी है।
  • भाग 3

    व्यसनी व्यवहार रोकें
    यौन व्यसनी चरण 12 पर काबू पाने वाली छवि
    1
    अपनी लत को ट्रिगर करने वाली सभी वस्तुएं फेंक दें। यदि आपके पास कई ऑब्जेक्ट हैं जो आपको सेक्स के बारे में सोचते हैं, तो आपको अपनी लत छोड़ने के लिए एक कठिन समय होगा। अश्लील पत्रिकाओं, चित्रों और वीडियो को दूर या रीसायकल करें, और कुछ भी जो आपको पुनरुत्थान के खतरे में डालता है अपने कंप्यूटर से सभी अश्लील फ़ाइलें हटाएं और आपके द्वारा विज़िट किए गए पृष्ठों के इतिहास को हटा दें। सॉफ़्टवेयर स्थापित करें जो अश्लील पृष्ठों को अवरोधित करता है।
  • इमेज शीर्षक से यौन व्यसन का चरण 13
    2
    लोगों और स्थानों से दूर रहें जो आपके नशे की लत का कारण बनते हैं उन जगहों पर मत जाओ जहां आप पहले से ही हानिकारक यौन मुठभेड़ों की मांग कर रहे हैं। लाल क्षेत्रों से दूर रहें और सेक्स की दुकानों में मत जाओ। यदि आपके मित्र इन स्थानों पर जाने के लिए चाहते हैं, तो उनसे अन्य जगहों पर जाने के लिए कहें, यदि आप उनके साथ हैं
  • कुछ स्थितियों में नशे की लत व्यवहार हो सकता है उदाहरण के लिए, यदि आप काम के लिए यात्रा करते हैं तो आपके पास आकस्मिक सेक्स हो सकता था इससे बचने का एक तरीका ढूंढें एक सहयोगी के साथ यात्रा करें या होटल में अकेले रहने के बजाय करीबी दोस्त के साथ रहें।
  • यौन व्यसनी चरण 14 पर काबू पाने वाली छवि
    3

    Video: मुठ मारने (हस्तमैथुन) की आदत कैसे छोड़े| Muth Marne(Hastmaithun) Ki Aadat Kaise Chhode

    अपने यौन सहयोगियों की संपर्क जानकारी को हटा दें अपने फोन, आपके कंप्यूटर या किसी अन्य डिवाइस से फोन नंबर और आपके पिछले यौन साझेदारों के नाम निकालें। आपके साथ यौन संबंध रखने के इच्छुक लोगों की एक सूची होने पर आप सेक्स के लिए तरस करते समय आपको लुभाने लगा सकते हैं। जोड़ों को बताएं कि आप अब उनके साथ यौन संबंध नहीं बनाना चाहते हैं। अपनी भावनाओं के प्रति संवेदनशील रहें, लेकिन अपनी लत को छोड़ने के लिए अपनी प्रतिबद्धता में दृढ़ रहें।
  • जाहिर है, आप अपने साथी की जानकारी रख सकते हैं यदि आप इसके लिए प्रतिबद्ध हैं या यदि यह आपके पति या पत्नी है
  • भाग 4

    लत पर काबू पाने
    यौन व्यसनी चरण 15 पर काबू पाने वाली छवि
    1
    स्वस्थ तरीके से अपनी ऊर्जा निकास के साथ विकल्प नशे की लत सेक्स यदि आप नशे की लत यौन गतिविधियों का अभ्यास करना बंद कर देते हैं, तो आपके पास ऊर्जा का अधिक हो सकता है कसरत या कुछ अन्य प्रकार के मनोरंजन जैसे स्वस्थ गतिविधियों का अभ्यास करें यदि कोई गतिविधि आपको पर्याप्त उत्तेजित नहीं करती है, तो कुछ और प्रयास करें अपने आप को व्यस्त रखने के तरीकों की तलाश कर रहें यहां कुछ विचार हैं:
    • हर दिन एक डायरी में लिखें।
    • संगीत कक्षाओं में भाग लें या एक गाना बजानेवालों या बैंड में शामिल हों
    • एक कला वर्ग में भाग लेते हैं या घर पर आकर्षित, रंग या मूर्तिकला
    • एक नए शौक को अपनाने के लिए जिसे कारीगरी जैसे शारीरिक प्रयास की आवश्यकता होती है
    • ऐसी गतिविधियां जो तनाव को कम करती हैं, जैसे योग या ताई ची
    • अभ्यास गतिविधियों जो आपके दिल को गति देते हैं, जैसे गुफाओं या पैराशूट की तलाश करना।
  • Video: हस्तमैथुन की आदत को कैसे छोड़े | Hastmaithun Ki Aadat Ko Kaise Chhode

    यौन उत्पीड़न चरण 16 पर काबू पाने वाली छवि
    2
    यह आपके सबसे ठोस रिश्तों पर निर्भर करता है जैसा कि आप नशे की लत को छोड़ दें, अपने प्रियजनों के साथ फिर से कनेक्ट करें आप अपने साथी, आपके सबसे अच्छे दोस्त, अपने बच्चों, अपने माता-पिता और आपके भाई-बहनों की मदद प्राप्त कर सकते हैं। उन रिश्तों को फिक्स करने पर ध्यान दें, जिनके लिए इसकी ज़रूरत होती है और जो कि असफल रहे हैं उन्हें मजबूत कर रहा है। जितनी बार आप अपने आसपास के लोगों के साथ बिताते हैं, उतना ही आपको बच निकलने की व्यवस्था के रूप में सेक्स का उपयोग करने की ज़रूरत है।
  • यौन व्यसनी चरण 17 पर काबू पाने वाली छवि
    3
    सेक्स के साथ एक स्वस्थ संबंध प्राप्त करने का प्रयास करें सेक्स लत पर काबू पाने का मतलब यह नहीं है कि फिर से कभी सेक्स न हो। इसके बजाय, इसमें बाध्यकारी व्यवहारों को आपको नियंत्रित करने में शामिल नहीं होते हैं आपको लगेगा कि आप अपने यौन व्यवहारों के नियंत्रण में हैं, जिससे आप खुश और पूर्ण महसूस कर सकेंगे, और दोषी या शर्मिंदा नहीं होंगे।
  • आपका चिकित्सक इसे प्राप्त करने में आपकी सहायता कर सकता है। आप यह भी महसूस कर सकते हैं कि यौन स्वास्थ्य समस्याओं में एक विशेष प्रशिक्षण वाले एक चिकित्सक आपको सेक्स के संबंध में एक स्वस्थ रवैया कैसे विकसित कर सकते हैं।
  • डिस्कवर करें कि आप सेक्स के बारे में क्या पसंद करते हैं यदि आप सेक्स के आदी हैं, तो आप ऐसी चीजें कर सकते हैं जो आप वास्तव में आनंद नहीं लेते हैं, क्योंकि ये केवल आपकी बेकाबू जरूरतों को खिलाती हैं। आप वास्तव में सेक्स के बारे में क्या पसंद करते हैं, यह जानने के लिए कुछ समय निकालें। ऐसा क्या है जो आपको यौन साथी के रूप में मूल्यवान महसूस करता है? आप किन भावनाओं को दूसरों में प्रेरित करना पसंद करते हैं?
  • यह सोचने की कोशिश करें कि लिंग एक स्वस्थ जीवन का हिस्सा है, एक "निषिद्ध फल" या कुछ चीजें जो आपको छिपाना या शर्मिंदा होना चाहिए जो लोग पेट भर खा रहे हैं वे पूरी तरह से खाना नहीं रोकेंगे- इसी तरह, आपको हमेशा के लिए सेक्स को छोड़ना नहीं पड़ता है आपको सामान्य रूप से इसे अपने जीवन में एकीकृत करने का एक स्वस्थ तरीका विकसित करना होगा।
  • यौन उत्पीड़न चरण 18 पर काबू पाने वाली छवि
    4
    अपने लक्ष्य पर केंद्रित रहें आपको पुनर्प्राप्त करने के लिए कुछ समय की आवश्यकता होगी। आप शायद नशे की लत सेक्स के लिए लालच महसूस करते हैं आप अपने साथी के साथ यौन संबंध रख सकते हैं, लेकिन आकस्मिक यौन संबंध रखने या पोर्नोग्राफी देखने से आपकी लत वापस आ सकती है। अपने चिकित्सक और अपने परिवार से अपनी कठिनाइयों के बारे में बात करें अपने उद्देश्यों के बयान को ध्यान में रखें और याद रखें कि आप क्षतिग्रस्त रिश्तों में संशोधन कर सकते हैं और अपनी वित्तीय समस्याओं का समाधान कर सकते हैं। अगर आपको एक दुराचार का अनुभव होता है, तो इसके बारे में सोचें कि आपने क्या किया है। इस बात से बचें कि पुनरुत्थान क्या हो रहा है सारांश में, हार न दें प्रगति करना जारी रखें
  • यदि आप एक पलटा हुआ अनुभव करते हैं, तो अपनी पत्रिका पढ़ें। अपना मिशन विवरण पढ़ें और याद रखें कि आप क्या चाहते हैं सक्रिय रूप से चिकित्सा और आपके सहायता समूह में भाग लें
  • छवि का शीर्षक यौन व्यसन का चरण 1 9
    5
    अपनी उपलब्धियों का जश्न मनाएं अपने कुछ उद्देश्यों को हासिल करने के बाद, आप जो कुछ हासिल किया है उसे मनाने के लिए कुछ समय दें। अगर आपने अपने नशे की लत एक महीने के लिए नहीं दिखाया है, तो पुरस्कार के साथ अपनी उपलब्धि को स्वीकार करें। उदाहरण के लिए, अपने पसंदीदा रेस्तरां में जाएं या संग्रहालय का दौरा करें या कपड़े खरीदें आपके द्वारा प्राप्त की गई सभी चीजों का जश्न मनाएं एक नए लक्ष्य की तलाश करें जिससे आप पहुंच सकें
  • युक्तियाँ

    • दवाओं और शराब अक्सर सेक्स की लत कारण। यदि आपको सेक्स की लत के साथ कठिनाइयां मिल रही हैं, तो इन पदार्थों की खपत कम करें या उन्हें पूरी तरह से उपभोग करने से रोकें
    और पढ़ें ... (26)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com