ekterya.com

चिंता के बिना अपनी अवधि कैसे करें

कई बार आपको अपनी अवधि एक आसन्न नरक के रूप में वर्गीकृत करना पड़ा, है ना? ठीक है, चिंता मत करो लगभग सभी महिलाओं को पता है कि यह कितना भयानक हो सकता है और इसलिए हम आपकी सहायता करना चाहते हैं। यहां कुछ चीजें हैं जो आप चिंता से मुक्त अवधि के लिए कर सकते हैं।

चरणों

छवि का शीर्षक है एक चिंता मुक्त अवधि चरण 01
1
सुनिश्चित करें कि आपके पास पोंछे, दैनिक संरक्षक या टैम्पोन उपलब्ध हैं। यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि उन्हें थैला, बटुआ, अपनी ब्रा पर या अपने जूते में भी लोड करें यदि आवश्यक हो यदि आप स्कूल में हैं, तो अपने बैग के अंदर एक बैग में उन्हें अच्छा विचार करना है, क्योंकि कुछ स्कूल बिल्डिंग में बैग के उपयोग की अनुमति नहीं देते हैं। यदि यह मामला है और आप अपने बैग को अपने लॉकर में छोड़ सकते हैं, तो इसे करें और समय-समय पर बाथरूम में जाने के लिए पास के लिए पूछें। तब आप "जांच कर सकते हैं कि कैसे चीजें हैं" जिम क्लास के लिए, कुछ लोगों को एक प्लास्टिक बैग में डालने की कोशिश करें और आपातकालीन स्थिति के मामले में उन्हें अपने जिम्नेज़ियम में अपने कपड़े के नीचे छुपाने का प्रयास करें।
  • छवि का शीर्षक है एक चिंता मुक्त अवधि चरण 02
    2
    सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि किस प्रकार का उत्पाद आपके प्रवाह के लिए सबसे अच्छा है यदि आपके पास प्रचुर मात्रा में प्रवाह है, तो आप उन छोटे, अति पतली पोंछों का उपयोग नहीं करना चाहेंगे! आप एक रिसाव हो सकता है! यदि आपके पास प्रचुर प्रवाह है, तो अधिक शोषक पोंछे का उपयोग करना बेहतर हो सकता है। दूसरी तरफ, यदि आपके पास थोड़ा प्रवाह है, तो नियमित रूप से अवशोषण क्षमता वाले लोगों का उपयोग करने की कोशिश करें। तुम क्या आप टाइप करने की आवश्यकता नहीं जानते हैं, तो आप सभी की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन कृपया यह अपने खाली समय में करते हैं, अपने घर की तरह, अपने दोस्तों या सहपाठियों के सामने शर्मिंदा किया जा रहा है अगर आप एक रिसाव था से बचने के लिए, या पर कुछ सलाह पूछना क्या किसी को अपनी माँ या आपके सबसे अच्छे दोस्त के रूप में भरोसा करें
  • डी स्ट्रेस इन वर्क चरण 06 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: मिथुन राशि | GEMINI/Mithun Yearly Horoscope कैसा रहेगा वर्ष 2019 का Rashifal Hindi. Free Prediction

    मूड परिवर्तनों को नियंत्रित करने में मदद करने के लिए लैवेंडर की गंध का उपयोग करें यदि आप कोशिश करना चाहते हैं, तो आप लैवेंडर लोशन, मोमबत्तियां, बाथ गेंदों / साबुन आदि खरीद सकते हैं। या लैवेंडर धूप भी। अपने चिकित्सक को बताने के लिए याद रखें अगर आप गंभीर मूड के झूलों का सामना करना शुरू करते हैं
  • छवि का शीर्षक है एक चिंता मुक्त अवधि चरण 04
    4
    याद रखें कि थर्मल तकिए ने पेट का दर्द हटा दिया है इसे पेट के निचले भाग में रखें और थोड़ी देर के लिए इसे छोड़ दें। यदि यह आपके लिए काम नहीं करता है, तो मिडोल या ऐस्पिरिन का उपयोग करें किसी ऐसे व्यक्ति से पूछें जिस पर आप भरोसा करते हैं कि श्रेष्ठ उत्पाद दिए जाने वाले उत्पाद क्या हैं। आप एक समृद्ध गर्म स्नान की कोशिश कर सकते हैं इससे बहुत मदद मिलती है!
  • छवि का शीर्षक है एक चिंता मुक्त अवधि चरण 05

    Video: Kill your boring job, become a pilot. Live Stream

    5
    अपनी अवधि के दौरान बहुत से जंक फूड या नमकीन / मीठे खाद्य पदार्थ न खाएं इससे अधिक या इससे भी बदतर ऐंठन हो सकती है अपनी अवधि के दौरान बहुत से भोजन खाने से बचें, और जब आप खाएंगे, तो कुछ स्वस्थ होने के लिए बेहतर होगा। डेयरी या चॉकलेट से बचने के लिए भी बेहतर है, क्योंकि आप मजबूत ऐंठन कर सकते हैं यह बहुत पानी लेता है! दालचीनी भी ऐंठन, स्तन दर्द और मूड के झूलों को कम करने में मदद कर सकती है इसे नाश्ते के टोस्ट पर प्रयोग करें, अपनी चाय / कॉफी में या आप बस दालचीनी छड़ी ले सकते हैं और इसे चबा सकते हैं। यह एक अमीर स्वाद है और यह भी आपको बुरा सांस के साथ मदद करेगा!
  • इमेज शीर्षक से रोकें चिंता 08
    6
    अपने दैनिक पोंछ / टेंपॉन / टैम्पन को नियमित रूप से बदलें। 8 घंटे से अधिक के लिए अपने टैम्पन्स का प्रयोग न करें क्योंकि यह गंभीर चिकित्सा स्थितियों का कारण बन सकता है जिसे विषाक्त शॉक सिंड्रोम (टीएसएस) कहा जाता है। सुनिश्चित करें कि आप लंबे समय से दैनिक संरक्षक या पोंछे का उपयोग नहीं करते हैं इससे उन्हें महक शुरू हो सकता है! अक्सर दैनिक संरक्षक और पोंछे बदलें
  • छवि का शीर्षक है एक चिंता मुक्त अवधि चरण 07
    7



    अपनी अवधि के दौरान बहुत आरामदायक कपड़े पहनें एक ट्यूब टॉप के साथ तंग जींस में चलना बहुत मजेदार नहीं है व्यायाम पैंट और आरामदायक ब्लाउज ठीक होगा। यदि आप चाहें तो आप तंग पैंट पहन सकते हैं, लेकिन यह असहज हो सकता है। बहुत स्पष्ट मत हो! आप सभी को यह नहीं जानना चाहते हैं कि महीने का वह समय है। यदि आप चाहें, तो आप के साथ एक जैकेट हो सकता है और आप इसे अपनी कमर में लपेट कर सकते हैं यदि आपको एक रिसाव होता है। अगर आपको कुछ गंभीर निस्पंदन भुगतना पड़ता है तो अतिरिक्त कपड़े की एक जोड़ी रखने के लिए भी उपयोगी है।
  • छवि का शीर्षक रोकें चरण 06
    8
    अपने आप को बहुत ज्यादा तनाव की कोशिश मत करो! अपनी अवधि के दौरान तनाव में यह बदतर बना सकता है अपने तनाव को प्रभावित करने से आपके चक्र के प्रवाह को प्रभावित हो सकता है यदि आपको तनाव से छुटकारा पाने के लिए कुछ समय लेना पड़ता है, तो एक दिन बंद करें और घर पर रहें।
  • छवि का शीर्षक है एक चिंता मुक्त अवधि चरण 09
    9
    यदि आपको लगता है कि आपको इसकी आवश्यकता है तो गंध को खत्म करने के लिए एक स्त्री स्प्रे या पाउडर का उपयोग करें। आप गीले तौलिये या प्लेटेक्स / कॉटनले / आदि वाइप का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक है एक चिंता मुक्त अवधि चरण 10

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    10
    माहवारी के लिए वैकल्पिक उत्पादों जैसे कि पुन: प्रयोज्य कपड़ा पोंछे या मासिक धर्म कप का उपयोग करने पर विचार करें। वे अक्सर आम तौलिए या टैम्पोन तुलना में अधिक विश्वसनीय हैं, वे भी गंध और जलन को कम करने के साथ मदद कर सकता है और यह सुनिश्चित करेंगे कि आप कभी नहीं अपने आप को रात के बीच में आपूर्ति के बिना पाते हैं। इसके अलावा, आप अपने तनाव को दूर करने के लिए एक मस्जिद या एक अच्छा रात का भोजन जैसे इनाम खरीदकर दीर्घकालिक बचत कर सकते हैं
  • इमेज शीर्षक में पुरुषों में सार्वजनिक कदम 05
    11
    बेहतर महसूस करें ज्यादातर लड़कियों को अपनी अवधि के दौरान बहुत स्वयं-सचेत महसूस होगा। अपनी आत्माओं को उठाने के लिए अपने पसंदीदा गहने, श्रृंगार या सुगंध का उपयोग करें
  • इमेज का शीर्षक सॉर्ट आउट आपका लाइफ चरण 16
    12
    किसी को तुम्हारी देखभाल करने के लिए कहें यह आपको "ज़रूरत के समय" के दौरान आपकी देखभाल करने के लिए एक अच्छा करीबी दोस्त, अधिमानतः एक औरत, के लिए बहुत मदद करेगा। आमतौर पर, उसे पता चलेगा कि आप कैसे महसूस कर रहे हैं और आपकी मदद के लिए जो भी आवश्यक है वह करेंगे। लेकिन कृपया, उसे अपना दास बनाओ या मैं तुम्हें छोड़ सकता हूं और आप उसे अब अपने मित्र के रूप में नहीं देंगे। उसे छोटी चीजों के लिए पूछें, जैसे कि सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास रिसाव नहीं था या यदि यह आपकी ऊर्जा या आत्मविश्वास बढ़ाने में आपकी सहायता कर सकता है इस तरह की बातों के लिए सबसे अच्छे दोस्त बहुत अच्छे हैं सुनिश्चित करें कि कोई ऐसा व्यक्ति है जिसे आप पूरी तरह भरोसा करते हैं!
  • युक्तियाँ

    • आप वाइप प्रचुर मात्रा में प्रवाह समाप्त हो जाता है, तो अपने अंडरवियर ब्रांड में 2 गार्ड दिन रखें, फिर मोटाई में वृद्धि करने के लिए कुछ समय के आसपास टॉयलेट पेपर लपेटा।
    • यदि संभव हो तो, अपने लॉकर, कार्यस्थल, कार्यालय में स्पेयर कपड़े रखें लीक के मामले में
    • आप चिंतित हैं, तो आप को पता नहीं चलेगा जब आप जब तक यह बहुत देर हो चुकी (उदाहरण के लिए, यदि आप एक रिसाव था) अपने तंपन बदलना चाहिए, इसकी समीक्षा जब आप धागे पर एक छोटे से टग देने बाथरूम में जाते हैं। अगर यह नहीं चलता है या आपको घर्षण की भावना है, तो उसे भरने का एक लंबा रास्ता अभी भी है। अगर यह आसानी से चलता है, तो उसे बदल दें
    • एस्पिरिन न लें, यदि खून बहना भारी है एस्पिरिन इसे खराब कर सकता है!
    • यदि आप अनियमित हैं, तो आप एक दैनिक रक्षक का उपयोग कर सकते हैं, जो सामान्य पोंछे से अधिक आरामदायक है। लेकिन याद रखें कि टैम्पन या उपलब्ध पोंछ, क्योंकि संरक्षक लंबे समय तक नहीं रहते हैं।
    • अपने दोस्तों या अपने प्रेमी के साथ भी मांग न करने की कोशिश करें यह आपकी अवधि के दौरान आपको अधिक समस्याएं पैदा कर सकता है
    • अपनी चादरें गलती से बचने से बचने के लिए, अपने अंडरवियर और अपने पजामा के बीच मुड़ी हुई एक पुराने कपड़े के साथ गीली हो जाओ। इस तरह, यदि कोई रिसाव होता है, तो आप कपड़े धोने के लिए कपड़े पर बस फेंक सकते हैं और अपनी चादरें बदलने और धोने से भी आसान हो जाएगा। या रात के दौरान किसी दुर्घटना से बचने के लिए बस एक बहुत शोषक तौलिया का उपयोग करें नींद के लिए एक टैंपन का उपयोग न करें।
    • आप अपनी अवधि को रोक नहीं सकते, इसलिए उस बारे में चिंता न करें। सभी महिलाओं के पास है और यह केवल कुछ महीने पहले ही समाप्त हो जाता है इससे पहले कि वह दूसरे महीने तक समाप्त हो जाता है।
    • आपातकाल के मामले में कई टैम्पोन / पोंछे / संरक्षक रखें।
    • आराम करो, हर लड़की / महिला एक ही बात के माध्यम से चला जाता है!
    • हाइड्रोजन पेरोक्साइड कपड़ों से रक्त को निकाल देता है, अगर यह दाग हो जाता है, लेकिन जितनी जल्दी हो सके इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
    • तनाव मत करो!

    चेतावनी

    • यह जिम क्लास में पोंछे का उपयोग करने का एक अच्छा विचार नहीं है, क्योंकि आपके पास रिसाव होने और अधिक चलने में असहज महसूस करने का अधिक अवसर होगा। यदि आप टैम्पोन का इस्तेमाल नहीं करते हैं, तो उन्हें इस्तेमाल करना सीखें। वे कम गड़बड़ी का कारण बनते हैं और आप पूरे दिन ताजे और साफ रहेंगे।
    • कभी भी टेंपॉन को मजबूर न करें जो फिट नहीं हो। बस एक छोटे से एक के साथ प्रयास करें
    • स्कूल के बारे में ज्यादा चिंता न करें सबकुछ ठीक हो जाएगा और कोई भी नहीं जानता। अगर आप चिंतित हैं या रिसाव होने के बारे में चिंतित हैं, तो बाथरूम जाने की अनुमति मांगो।
    • यदि आप टॉम्पन का उपयोग करते समय अजीब महसूस करना शुरू करते हैं, तो इसे बाहर ले जाएं और पोंछे का उपयोग करें। अंदर टैंपन छोड़ने से विषाक्त शॉक सिंड्रोम (अंग्रेजी में अपने संक्षिप्त नाम के लिए टीएसएस) हो सकता है। अपने चिकित्सक से परामर्श करें
    • शारीरिक शिक्षा वर्ग से डरो मत। व्यायाम आपको अच्छा कर देगा हालांकि, अगर आपको पेट का दर्द के बारे में बहुत बुरा लगता है, तो स्कूल की नर्स में जाकर थोड़ी देर के लिए लेट जाओ। आप अपने शिक्षक को बता सकते हैं कि यदि आप स्पष्टीकरण नहीं देना पसंद करते हैं तो आपके पास एक मजबूत पेट दर्द है।
    • छोटी चीज़ों के लिए बहुत कुछ मत करो
    • पोंछे या सुगंधित टैम्पोन का उपयोग न करें! वे आपकी योनि और योनी के संवेदनशील क्षेत्र को परेशान कर सकते हैं।
    • यदि आपके पास आर्द्रता की एक अजीब सनसनी है, तो आपको शायद गंदा हो गया।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मासिक धर्म उत्पादों की आपूर्ति
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com