ekterya.com

कैसे कॉफी पीसने के लिए

यदि आप कॉफी प्यार करते हैं, तो अपने आप को ताजा बीन्स पीसने की तरह कुछ नहीं है घर पर जमीन कॉफी बीन्स की सुगंध और स्वाद कॉफी की तुलना में हमेशा बेहतर होती है जो कि पहले से ही ग्राउंड है। अब जब आप ऊपर उठाने के लिए तैयार हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि आपके कॉफी मेकर के लिए किस प्रकार की पीस सही है एक बार जब आप जानते हैं कि अनाज, मोटी पतली, या मध्यवर्ती के साथ जमीन की जानी चाहिए, आप काम करने के लिए उपयुक्त मिल चुन सकते हैं। और तुम बेहतर कुछ चाल ऊपर कॉफी LMPP की अपनी खुराक पाने के लिए अपनी आस्तीन, है कभी आप अपने आप को कॉफी बीन्स ग्राइंडर की और दृष्टि के बिना एक ढेर के साथ पाते हैं।

चरणों

भाग 1

अपने प्रकार की कॉफी मशीन में पीसने के स्तर को समायोजित करें
ग्राइंड कॉफी ऑन होम चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
ठंड-पीसा कॉफी के लिए बहुत मोटे पीस का प्रयोग करें आप इस तरह के एक ताड़ी Brewer के रूप में कॉफी ठंड, तैयार करने के लिए, या बस कॉफी ठंड संचार बनाने के लिए कैसे की कोशिश करना चाहते एक केतली है, तो आप एक बहुत मोटी जमीन की जरूरत है। जमीन की कॉफी बीन्स काली मिर्च अनाज के समान आकार होगा। इस पीसने को प्राप्त करने के लिए हल्की ढंग से चक्की दबाएं
  • ग्राइंड कॉफी पर होम स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    फ्रांसीसी कॉफी निर्माताओं के लिए मोटे पीस का उपयोग करें आप एक सुंदर फ्रेंच कॉफी है, तो आप अनाज मोटे जमीन रहे peppercorns पार्टियों या potting मिट्टी की तरह है, चाहते हैं। अनाज के बड़े टुकड़े एक क्लीनर कप कॉफी का उत्पादन करेगा, जबकि बेहतर पीसने से गहरा कॉफी आ जाएगा।
  • यदि आपके पास एक कॉफी मेकर है, जैसे कि चेमेक्स, एक मोटे पीस का उपयोग करें और इसे एक अतिरिक्त नाड़ी दें। विचार करें कि इस प्रकार की कॉफ़ी मशीनों को मोटे-मध्यम पीसने की आवश्यकता होती है।
  • ग्राइंड कॉफी पर होम स्टेप 3 नाम वाली छवि
    3
    ड्रिप फिल्टर कॉफी मशीनों के लिए एक मध्यम पीसने का प्रयोग करें। यह कॉफी निर्माता का सबसे लोकप्रिय प्रकार है, इसलिए यह सबसे अधिक संभावना है कि आपको बीन्स को पीसने के लिए एक बार या किसी अन्य समय में पीसने की ज़रूरत पड़ती है। इस पीस का उपयोग दोनों पतला नीचे और फ्लैट नीचे फिल्टर के लिए करें औसत पीसने वाली रेत की बनावट है
  • यदि आपके पास एक शंक्वाकार ड्रिप फिल्टर है, तो एक वैक्यूम या बॉल कॉफी मशीन, मध्यम-ठीक पीसने का उपयोग करें।
  • ग्राइंड कॉफी पर होम स्टेप 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    एस्प्रेसो और तुर्की कॉफी के लिए ठीक जमीन कॉफी का उपयोग करें। यदि आप एक विशेष कॉफी तैयार करने जा रहे हैं, तो आपको विशेष पीसने की आवश्यकता होगी। ठीक या अतिरिक्त ठीक पीसने के आटे का बनावट है ध्यान रखें कि यह केवल एक चक्की चक्की के साथ हासिल की जाती है।
  • भाग 2

    अपनी चक्की का उपयोग करें
    ग्राइंड कॉफी ऑन होम चरण 5 छवि का चित्र
    1
    एक चक्की चुनें जो आपके कॉफी निर्माता को फिट बैठता है आप पहले से ही तय कर चुके हैं कि आपके कॉफी निर्माता के लिए किस प्रकार की पीस की आवश्यकता होती है, इसलिए सुनिश्चित करें कि चक्की का काम करने के लिए सही है। चुनने के लिए तीन मुख्य प्रकार के पीसने वाले होते हैं, और इनमें से प्रत्येक पीसने वाले विभिन्न स्तरों के लिए उत्कृष्ट हैं:
    • चाकू की चक्की बहुत मोटे, मध्यम-मोटी, मोटे या मध्यम पीसने के लिए बिल्कुल सही होती है। यह चक्की का सबसे सामान्य प्रकार है क्योंकि यह फिल्टर कॉफी मशीन, फ्रांसीसी प्रेस और ठंड-प्रेस मशीनों के लिए अच्छी तरह से काम करता है। ग्राइंडर के शीर्ष पर अनाज रखें, फिर कवर करें और नीचे दबाएं, ताकि आप चाकू को सक्रिय कर सकें जो अनाज को पीसें।
    • चक्की की चक्की एक है जिसे ठीक-माध्यम, ठीक और बहुत अच्छा पीसने के लिए आवश्यक है। रेज़र ग्राइंडर्स इतने अच्छे अनाज को पीस नहीं कर सकते यदि आप तुर्की या एस्प्रेसो कॉफी तैयार करना चाहते हैं, तो आपको अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए एक चक्की की आवश्यकता होगी। पीस पहिये चाकू के मुकाबले ज्यादा महंगे हैं, लेकिन आप उन्हें किसी भी पीसने वाले स्तर पर समायोजित कर सकते हैं। इस प्रकार से एक खरीदें अगर सटीकता आपके लिए महत्वपूर्ण है
    • अंत में, आप मैन्युअल ग्राइंडर का उपयोग कर सकते हैं यदि आप पुराने तरीके से काम करना चाहते हैं। इसका इस्तेमाल करने के लिए, टैंक में कॉफी की बीन्स लोड करें और उस संभाल को बारी बारी से बारी करें, जो कि चाकू को पीसता है। इस प्रकार की चक्की का उपयोग करने के लिए मज़ेदार है, लेकिन यह बिजली के रूप में सटीक रूप से पीसने नहीं देगा।
  • ग्राइंड कॉफी ऑन होम चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    इसे इस्तेमाल करने से पहले कॉफी पीसने की योजना बनाएं हो सकता है कि आप पूरे सप्ताह के लिए कॉफी पीसने और, जबकि यह उचित हो सकता है और अपने साथी को खुश करने के, क्योंकि यह बहुत अच्छा मिक्सी की ध्वनि के साथ सुबह उठने के लिए नहीं है हो सकता है परीक्षा कर रहे हैं, अपनी कॉफी ज्यादा बेहतर स्वाद यदि आप इसे ताजा भूजल के साथ तैयार करते हैं विचार करें कि आपने पूरी कॉफी बीन्स खरीदा है और आपके पास चक्की है, इसलिए हर दिन एक अच्छी कॉफी रखने के लिए सबसे अच्छा है।



  • ग्राइंड कॉफी पर होम स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: How to make green coffee bean drink - Grinding Green Coffee - Dr.Oz extract lose weight

    कॉफी बीन्स को मापें प्रति कप कॉफी बीन्स के दो चम्मच के बारे में उपाय यह स्वाद के अनुसार थोड़ा अलग है, लेकिन कॉफी बनाने के लिए यह सामान्य नियम है आप मजबूत कॉफी पसंद है, तो प्रति आधा कप (4 fl oz) सेम के दो बड़े चम्मच का उपयोग करें, यदि आप एक से थोड़ा कमजोर कॉफी पसंद करते हैं, कप (8 द्रव औंस) प्रति सेम के दो बड़े चम्मच का उपयोग करें।
  • आपकी कॉफी की चक्की और कॉफी निर्माता आपकी कॉफी कितनी बड़ी होगी, यह भी एक भूमिका निभाएगा। थोड़ा जानने के लिए कि आपके विशेष उपकरण के लिए कितने अनाज का उपयोग किया जाता है और शानदार स्वाद का कॉफी मिलता है।
  • निर्माता के निर्देशों के अनुसार चक्की में कॉफी बीन्स रखें। ज्यादातर ग्राइन्डरों में एक ढक्कन के साथ मशीन के ऊपर एक जलाशय होता है जिसे आप हटा सकते हैं और बदल सकते हैं।
  • ग्राइंड कॉफी पर होम स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    कॉफी पीसें निर्माता के निर्देशों के अनुसार चक्की का संचालन करें यदि आपके पास एक चक्की है, तो आपको बस इसे समायोजित करना है ताकि यह उचित पीसने का उत्पादन करे। यदि आपके पास चाकू की चक्की है, तो दाल को पीसने के लिए ऊपर या बटन दबाएं जब तक कि वे उचित पीसने तक पहुंच न जाए। यदि आप मैन्युअल ग्राइंडर का उपयोग करते हैं, तब तक संभाल लें जब तक किसान जमीन न हो जाए।
  • यदि आप रेज़र ब्लेड का उपयोग करते हैं, तो आपको इसे अनक्लग करना होगा और इसे नाड़ी और नाड़ी के बीच थोड़ा सा मिला देना होगा। इससे यह सुनिश्चित होगा कि बीन्स ठीक ग्राउंड हैं
  • ध्यान रखें कि आपको अपनी चक्की का उपयोग करने के बारे में समझने से पहले कई प्रयास करने पड़ सकते हैं ताकि आप चाहते हैं कि सही पीस लें।
  • भाग 3

    एक पीसने के बिना कॉफी पीसें

    Video: Did you know about POLSON MODEL DAIRY, Patna l Who gave birth to AMUL in india l Bihar pride

    ग्राइंड कॉफी पर होम स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    ब्लेंडर का प्रयोग करें एक ब्लेंडर में सेम प्लेस करें और नाड़ी बटन का उपयोग करें जैसे कि आप कर सकते हैं। सबसे अधिक संभावना है कि आप एक मध्यम या मध्यम मोटा पीसने से ज्यादा नहीं मिलेगा, लेकिन अगर आपके पास ड्रिप फिल्टर कॉफी मशीन या फ्रांसीसी प्रेस है तो यह ठीक हो जाएगा।
  • ग्राइंड कॉफी पर होम स्टेप 10 नाम वाली छवि
    2
    मोर्टार के साथ टेस्ट करें मोर्टार के अंदर अनाज रखें और उन्हें काली मिर्च के अनाज या अन्य मसाले जैसे पीस लें। जब तक आपको मोटाई की ज़रूरत नहीं होती तब तक पीसते रहें। निश्चित रूप से आपको थोड़ा प्रयास करने की आवश्यकता होगी, लेकिन अंततः आपके पास एक स्वादिष्ट कॉफी तैयार करने के लिए पर्याप्त जमीन का अनाज होगा।
  • ग्राइंड कॉफी पर होम स्टेप 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक हथौड़ा का उपयोग करें यदि आप वास्तव में हताश हैं, तो कड़ी सतह पर दो शीट्स के बीच में कॉफी बीन्स रखें जो चोटों से क्षतिग्रस्त नहीं होगी। बीन्स को तोड़ने के लिए एक हथौड़ा का प्रयोग करें जब तक कि आप उन्हें अपने कॉफी मेकर के लिए सही मोटाई के कणों में नहीं तोड़ देते।
  • युक्तियाँ

    • ग्राइंडर मिल्स जमीन के कणों के एक समान आकार का उत्पादन करते हैं और जलसेक में एक महान सुगंध सुनिश्चित करते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा पीसने वाला कॉफी अगले 2 या 3 दिनों में उपयोग किया जाएगा।
    • अधिकांश घर उत्पाद दुकानों में ऐसे दाढ़ी होते हैं जिनका उल्लेख लेख में किया गया था।
    • आप मैन्युअल ग्राइंडर्स, पुराने जमाने के रास्ते भी इंटरनेट पर प्राप्त कर सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मोलिनिनो डे म्यूला
    • रेज़र मिल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com