ekterya.com

कैसे छिपाने के लिए कि आप सहकर्मी के साथ प्यार में हैं

आपको लगता है कि आपका दिल थोड़ी सी गति बढ़ाता है जब सहकर्मी आपके रास्ते को पार करता है। आप उनके चुटकुले पर और अधिक उत्साह से हँसते हैं और इसे अनूठा आकर्षक लगते हैं। सहकर्मियों के बीच का प्रेम बेहद जटिल हो सकता है, खासकर यदि कंपनी कार्यालय में रोमांस को मना करती है या अस्वीकृत करती है, अगर आप (या दोनों) का कोई दूसरा रिश्ते है या यदि आपके पास काम पर किसी के साथ रोमांस के बारे में अपनी नीति है शायद आप किसी को भी अपने स्नेह के उद्देश्य को भी नहीं जानना चाहते हैं आप अपने कार्यालय को गुप्त रखना पसंद करते हैं, इसके बावजूद, आपके सहकर्मी के प्रति अपनी प्रेमपूर्ण भावनाओं को छिपाने के तरीकों के लिए आप इस तथ्य को स्वीकार करने की कोशिश करते हैं कि यह एकमात्र प्यार कभी नहीं सच हो सकता है (या कभी नहीं होना चाहिए)। सच हो)

चरणों

भाग 1
एक पेशेवर तरीके से कार्य करें

छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं`re in Love With a Coworker Step 1
1
अपने साथी के साथ व्यवहार करें क्योंकि आप किसी अन्य सहकर्मी का इलाज करेंगे। अपनी भावनाओं को छिपाने का सबसे आसान तरीका यह है कि यह सामान्य रूप से इसका इलाज करे सिद्धांत में यह सरल है, लेकिन व्यवहार में यह मुश्किल हो सकता है अगर आपको चीजों को "हमेशा की तरह" रखने में मुश्किल लगता है, तो संभवतया यथासंभव संभावित रूप से उस भागीदार के साथ संपर्क सीमित करें।
  • उदाहरण के लिए, जब तक वह एक बड़े समूह के साथ नहीं जाती तब तक उसके साथ दोपहर के भोजन के लिए बाहर जाने से बचना यदि आप समूह के साथ बाहर जाते हैं, तो समूह में दूसरे लोगों के साथ मिलकर काम करने की पूरी कोशिश करें, न कि उस व्यक्ति के साथ, जिसकी आप रुचि रखते हैं
  • इस बारे में सोचें कि आप अपने किसी भी सहपाठियों के आगे कैसे कार्य करेंगे और उस व्यक्ति के साथ उस व्यवहार की नकल करेंगे जिसे आप चाहते हैं
  • छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं`re in Love With a Coworker Step 2
    2
    उसके साथ इश्कबाज़ी न करें यह मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि वह छेड़खानी शुरू करने की आदत है हालांकि, इस व्यवहार (या शुरू करने) का जवाब देना यह सबसे स्पष्ट संकेत है कि आप इसमें रुचि रखते हैं में से एक हो सकता है। यदि आप इश्कबाज़ी करते हैं, तो आप लंबे समय तक दूसरों से अपना प्यार छिपा नहीं सकते। क्या आप किसी ऐसे भागीदार से इश्कबाज होंगे, जिसमें आप कोई दिलचस्पी नहीं रखते हैं? शायद नहीं।
  • उदाहरण के लिए, आपको बताए गए सभी अजीब टिप्पणियों पर हंसी मत करना। आपको निराश नहीं करना पड़ता है, लेकिन एक छोटी मुस्कुराहट और विषय में बदलाव आपको दिखाएगा कि आपको कोई दिलचस्पी नहीं है।
  • छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं`re in Love With a Coworker Step 3
    3
    इसे छूने से बचें जाहिर है, आपको अपने सहकर्मियों को एक अनुचित तरीके से छूने से बचना चाहिए, लेकिन आपको किसी भी शारीरिक संपर्क से बचने चाहिए (एक पेशेवर हाथ मिलाने के अपवाद के साथ, जब आवश्यक हो)। यदि वह कुछ उत्तेजक कहती है तो अपना हाथ उसके हाथ पर मत डालें, अपने हाथों को अपने कंधे पर रखे या उसे गले लगाने के लिए पीछे न जाएं आपकी रुचि के स्पष्ट संकेत होने के अलावा, यह कई कार्य परिवेशों में अव्यवसायिक भी माना जाता है।
  • छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं`re in Love With a Coworker Step 4
    4

    Video: पति से मिला धोखा, गुंस्साई पत्नी ने कर दिया चौंका देने वाला काम

    पक्षपात मत दिखाओ यदि आप, जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं और अन्य सहयोगियों ने एक विषय पर चर्चा की है, तो उस व्यक्ति के पक्ष में स्वयं न रखें जो आपको हर समय पसंद है। यदि यह एक महत्वपूर्ण व्यवसायिक निर्णय है और जो पार्टनर आपसे प्यार करता है तो वास्तव में सबसे अच्छा विचार है, तो सभी तरीकों से यह स्पष्ट हो जाता है कि आपका दृष्टिकोण क्यों समझ में आता है। हालांकि, यदि आप कर सकते हैं, तो सबसे तुच्छ फैसले में अपने आप को अपने पक्ष में रखने से बचने की कोशिश करें।
  • जब आपको अलग-अलग दृष्टिकोणों पर विचार करना है, तो विचार प्रस्तुत करने वाले व्यक्ति से विचार को अलग करने का प्रयास करें। यह आपको हर किसी के साथ उचित और सामान्य रूप से व्यवहार करने में मदद करेगा
  • यदि आप सत्ता की स्थिति में हैं, तो उस व्यक्ति को सर्वोत्तम कार्य न दें जो आपको पसंद है। अन्य अधीनस्थों ने इसे जल्दी से समझ लिया होगा और आपके गुप्त का खुलासा किया जाएगा। यथासंभव उचित रहने की कोशिश करें।
  • छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं`re in Love With a Coworker Step 5
    5
    काम से एक या दो दिन बंद करें यदि आपको लगता है आप मुसीबत एक पेशेवर स्तर को बनाए रखने है, तो काम से (या तो अपने reportándote बीमार या छुट्टी के दिनों का उपयोग) बंद एक या दो दिनों लेने पर विचार। कभी-कभी, थोड़ी सी जगह वास्तव में हवा को साफ करने में मदद कर सकती है और आपको महत्वपूर्ण बातों पर पुन: फोकस कर सकता है।
  • काम के इस समय के दौरान, अपने आप को याद दिलाने का प्रयास करें कि आप अपने प्यार को गुप्त क्यों रखना चाहते हैं शायद आपके पास सपने का काम है और आप इसे खतरे में नहीं डालना चाहते हैं या शायद आप पहले से ही एक रिश्ते में हैं। जो भी कारण, अपने आप को यह समझने की कोशिश करें कि यह व्यक्ति इस व्यक्ति के लिए अपनी जिंदगी को मुश्किल बनाने के लिए उपयुक्त नहीं है। आदर्श रूप से, जब आप काम पर वापस आएं, तो आपको लगेगा कि आपका ध्यान काम पर केंद्रित है, न कि आपके सहकर्मी पर।
  • छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं`re in Love With a Coworker Step 6
    6
    कुछ अलग में काम करने का अनुरोध कुछ मामलों में, यह संभव है कि आप उस व्यक्ति के साथ सीधे काम करें जिसे आप प्यार करते हैं। सौभाग्य से, पेशेवर कार्य करने के लिए कदम उठाकर आपको अपनी भावनाओं को छिपाने में मदद मिलेगी, लेकिन अगर आपको लगता है कि आप इस व्यक्ति के साथ आराम से काम नहीं कर सकते, तो अपने बॉस को दूसरे नौकरी देने के लिए कहें।
  • उदाहरण के लिए, आप एक अलग परियोजना या कार्यालय के किसी अन्य क्षेत्र में काम करने में सक्षम हो सकते हैं।
  • अपने मालिक को वास्तविक कारण बताओ कि आप परिवर्तन चाहते हैं इसके बजाय, उसे एक विश्वसनीय औचित्य दें उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं कि, जब आप काम करते का आनंद लें, एक महान चुनौती की उम्मीद है और आप एक विचार आप व्यापार रणनीति में सुधार करने के लिए है उस पर काम कर की संभावना देखना चाहते हैं।
  • भाग 2
    सामाजिक सीमाएं स्थापित करें

    छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं`re in Love With a Coworker Step 7
    1
    उन चीजों के बारे में बात करने से बचें जो काम से संबंधित नहीं हैं यदि आप उस व्यक्ति से दूर नहीं जा सकते हैं (उदाहरण के लिए, अगर यह आपके बॉस है, अगर आपके पास उसके साथ दैनिक बैठकें हैं या यदि वह बहुत बारीकी से काम करते हैं), काम में चीजों से संबंधित वार्तालाप को रखने या कम से कम रखने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें संभव के रूप में सतही के रूप में जितना अधिक आप निजी चीज़ों के बारे में बात करते हैं, उतना अधिक जुड़े आप उसे महसूस करेंगे।
    • अगर वह आपको पूछता है कि सप्ताहांत के दौरान आपने क्या किया था, तो आप "कुछ नहीं विशेष मैं केवल कुछ चीजों का ख्याल रखता हूं। " तब मत पूछो कि उसने क्या किया प्रतिक्रिया को कम और बिना पारस्परिक रूप से रखते हुए अधिक निजी बातचीत को हतोत्साहित करेगा
    • यदि आपको असुविधाजनक चुप्पी से बचने की बात करनी है, तो सामान्य चीज़ों का उल्लेख करें, जैसे कि मौसम या एक बड़ी परियोजना के लिए समय सीमा का अंत जो लगभग समाप्त हो रहा है
    • अपने साथी को कोई ध्यान मत देना। बेशक, समस्याएं हो सकती हैं यदि वह पार्टनर जो आपको पहल करने वाली शुरुआत के साथ प्यार में है यदि आप देख रहे हैं कि कोई अन्य व्यक्ति आपको छेड़ता है, तो रिश्ते से डिस्कनेक्ट करें और संपर्क को कम करने या कम करने का प्रयास करें प्रौद्योगिकी द्वारा संचालित आज कॉर्पोरेट काम के माहौल में, आप ई-मेल या कंपनी के इंट्रानेट, यदि संभव हो तो के माध्यम से संचालन का एक बहुत बना सकते हैं।
  • छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं`re in Love With a Coworker Step 8
    2
    अपने सहपाठियों के साथ काम करने के बाद मत छोड़ो। कुछ कंपनियों में, काम करने के बाद बीयर पीने या कुछ खाने के लिए जाने के बाद यह बहुत आम है अगर सहकर्मी आप में रुचि रखते हैं तो जा रहा है, नहीं जाना एक मित्र के साथ लंबित रात्रिभोज के बारे में एक बहाने का आविष्कार करें या घर आने से पहले ज़रूरत के बारे में आपको कुछ आदेश बनाने पड़ते हैं ऐसे कार्यकलापों से दूर रहना जिनके साथ इस पार्टनर के साथ काम करने का कोई संबंध नहीं है, आपको ऑफिस के बाहर रिश्ते होने की संभावना के बारे में सोचने से बचने की अनुमति देगा।
  • यदि आपको एक ऐसी घटना में शामिल होना चाहिए जिसमें सहकर्मी उपस्थित रहेगा, ध्यान आकर्षित किए बिना संभवतः उससे दूर रहें। यदि मादक पेय होते हैं, तो कोई भी पीओ मत यदि आप शराब पीते हैं, तो आप कम हिचकते महसूस करेंगे, जो आपके विचारों को छोड़ने में समाप्त हो सकता है।
  • छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं`re in Love With a Coworker Step 9
    3
    आमने-सामने संचार से बचने की कोशिश करें यह काम के सभी प्रकार में संभव नहीं हो सकता, लेकिन अगर आप संदेह को ऊपर उठाने के बिना ऐसा कर सकते हैं, ईमेल या अन्य संचार तरीकों कि कंपनी प्रदान करता है के लिए चुनते हैं। इससे आप अपनी भावनाओं को संसाधित करने के लिए समय दे देंगे जब तक कि आप आम तौर पर अपने सहकर्मियों के करीब नहीं आ सकें।
  • यदि वह व्यक्ति दूसरे विभाग में काम करता है, तो संपर्क कम करें यदि आप दूरी से प्यार करने के लिए पर्याप्त भाग्यशाली हैं, तो आपको अपने काम से सीधे हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। संपर्क को कम करें और बाकी के कमरे के लिए या कार्य के बाद छोड़ दें।
  • अपने सहकर्मियों से बचने के लिए अपने रास्ते से हटना न भूलें, लेकिन एक सुरक्षित दूरी सुंदर ढंग से रखें आप इस व्यक्ति के स्पष्ट रूप से बचने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप अपने आप को और अधिक ध्यान बुला खत्म कर सकते हैं और लोगों को आश्चर्य हो सकता है आप क्यों से बचने के लिए इतनी मेहनत से काम।
  • छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं`re in Love With a Coworker Step 10
    4



    अपने आप को एक शून्य सहिष्णुता नीति दें यहां तक ​​कि अगर आपकी कंपनी के कार्यालय में नियुक्तियों के खिलाफ कोई नीति नहीं है, अगर आपने अपने सहकर्मियों के प्रति अपनी भावनाओं को प्रोत्साहित नहीं करने का निर्णय लिया है, तो यह आपके लिए एक नियम बनाने में उपयोगी हो सकता है
  • यह न केवल आपको अपनी भावनाओं को गुप्त रखने की इच्छा के लिए सही बने रहने में मदद करेगा, लेकिन यह भविष्य में भी आपकी सहायता करेगा, आपको किसी अन्य सह-कार्यकर्ता के लिए रोमांटिक भावनाओं का अनुभव करना चाहिए। अगर किसी सहकर्मी आपको यह बताने के लिए आता है कि वह आपके लिए कुछ महसूस करती है, तो आप आसानी से और धीरे-धीरे उसे समझाकर निराश कर सकते हैं कि आप सहकर्मियों के साथ नहीं जाते हैं क्योंकि यह एक नियम है जिसे आपने खुद के लिए निर्धारित किया है
  • अपने सहकर्मी के बारे में सोचें जो पूरी तरह से सीमा से बाहर हैं। अपने आप को इस तथ्य से इस्तीफा दें कि यह रिश्ता नहीं होगा। जितना तेजी से आप यह मानते हैं, उतना आसान होगा जो आप वास्तव में महसूस करते हैं।
  • भाग 3
    अपनी भावनाओं को समझो

    छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं`re in Love With a Coworker Step 11
    1
    अगर आप वास्तव में हैं, तो विचार करें प्यार में या बस उत्साहित यह जानने का प्रयास करें कि आपको क्या लगता है कि सच्चा प्यार है या यदि आप बस उत्साहित हैं। हालांकि दोनों मामलों में शक्तिशाली भावनाएं उत्पन्न होती हैं, ऐसा लगता है कि आप भ्रम को सच्चा प्यार की तुलना में थोड़ा तेज कर सकते हैं। अक्सर, आकर्षण की तीव्र भावनाएं काम के माहौल के दबाव या भावना का परिणाम हो सकती हैं और इन सहभागियों को इन परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करने का अनुभव हो सकता है। यदि आपको लगता है कि यह प्रभाव आपको अधिक अंतरंग महसूस करता है, तो आप को समझना होगा कि क्या यह कुछ और अधिक स्थायी या बस क्षणभंगुर लेकिन लगातार विस्मय की भावना है
    • आप इस व्यक्ति को कितनी अच्छी तरह जानते हैं? कुछ मामलों में आप किसी दूरी पर प्यार में पड़ सकते हैं, जबकि अन्य मामलों में आपका प्रेम समय-समय पर लगातार बढ़ सकता है, क्योंकि आप उस व्यक्ति के बहुत करीबी काम करते हैं क्योंकि आपके पास निजी मूल्यों के बारे में बात करने और हितों के बारे में साझा करने का अवसर था। यह।
    • क्या आप वास्तव में इस व्यक्ति को जानते हैं? क्या आप अपने असली आंतरिक गुणों से प्यार में गिर गए हैं या क्या आप काम की उनकी छवि से उत्साहित हैं?
    • क्या आपके काम के वातावरण में स्पष्ट आकर्षण आप मोहित? शक्ति या नेतृत्व एक काम के संदर्भ में चमकदार है और भ्रम पैदा कर सकता है।
  • छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं`re in Love With a Coworker Step 12
    2

    Video: पढ़ाई में मन कैसे लगाये? | how to focus on study in hindi

    कार्यालय में रोमांस के निहितार्थ पर विचार करें सहकर्मी के साथ बाहर जाकर बहुत अराजक हो सकता है जब तक कोई कंपनी छोड़ न दे, इसमें कई जोखिम शामिल हैं। अन्य सहकर्मियों को लगता है कि आप अपनी शक्ति का दुरुपयोग कर सकते हैं (यदि आप एक अधीनस्थ के साथ बाहर जाते हैं) या पक्षपात की तलाश करते हैं (यदि आप बॉस से बाहर जाते हैं) इसके अलावा, अगर आप मालिक के साथ बाहर जाते हैं तो सहकर्मियों को आप के रूप में विश्वासघाती रूप से देख सकते हैं, क्योंकि आपको डर है कि आप उन्हें सब कुछ बता सकते हैं और कहें।
  • कई कंपनियों में, कार्यालय में रोमांस सख्ती से निषिद्ध है। इस नियम को तोड़ने से बर्खास्तगी का आधार हो सकता है।
  • छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं`re in Love With a Coworker Step 13
    3
    याद रखें कि कार्यस्थल में रोमांटिक भावनाएं असामान्य नहीं हैं। काम की प्रकृति एक साथ रोमांटिक भावनाओं को प्रेरित करती है आप अपने सहकर्मियों के साथ दिन का अधिक समय व्यतीत करते हैं, आप समस्याओं का समाधान करते हैं और उनके साथ चुनौतियों का सामना करते हैं। काम पर रोमांटिक भावनाओं का सामना करना शुरू करना आपके लिए असामान्य नहीं है
  • यह याद रखना महत्वपूर्ण है, क्योंकि जब आप किसी के प्रति विशेष रूप से शुरुआत करते हैं, तो उन भावनाओं को बहुत तीव्र हो सकता है कभी-कभी, आपकी भावनाओं को छिपाना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह याद रखना कि कई लोगों को किसी समय में अपने सहकर्मियों के प्रति भावनाओं का अनुभव होता है, आपको यह महसूस करने में मदद मिल सकती है कि यह परिस्थितियों का परिणाम है, सच्चा प्यार नहीं है।
  • छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं`re in Love With a Coworker Step 14
    4
    कार्यालय रोमांस से बचने के लिए सभी कारणों की एक सूची बनाएं। हो सकता है कि कागज पर कारणों को देखने या उनके बारे में सोच-विचार लें मदद कर सकते हैं अपने प्यार या अपने सहकर्मी के लिए अपने स्नेह को दबाने और उसे अपने सिर से बाहर निकलना। काम पर किसी के साथ शामिल नहीं होने के कई कारण हैं
  • यदि रोमांस को काम पर वर्जित किया गया है, तो सभी समय और ऊर्जा के बारे में सोचें कि आपको दूसरों से अपने रिश्ते को छुपाने में निवेश करना होगा। यदि आप सहकर्मियों के साथ स्थानों पर जाते हैं या उन्हें कहीं न कहीं आमंत्रित करते हैं, तो आपको उन्हें एक अलग जटिल एजेंडा प्रबंधन करना होगा जो उन्हें अलग रखने की कोशिश कर रहा है। यद्यपि यह संभव है, यह थकाऊ है और अंत में मजेदार और उत्साह उस बिंदु तक पहना जाएगा कि आप सभी को बता रहे हैं।
  • अपने सहकर्मी के नकारात्मक गुणों के बारे में सोचो वह एक बेहद आकर्षक व्यक्ति हैं, लेकिन उनके पास कुछ नकारात्मक गुण होने की भी संभावना है। यदि आप कुछ नकारात्मक पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप कम आकर्षण या रुचि महसूस कर सकते हैं। हो सकता है कि यह हँसने का उसका कष्टप्रद तरीका है, हमेशा एक जुनूनी कार्यकर्ता के रूप में सही या उसकी प्रवृत्तियों पर उसका आग्रह। जो कुछ भी है, उसे अपने विचारों में एक महत्वपूर्ण कारण के रूप में शामिल न होने दें।
  • क्या आप अपना पूरा काम कर सकते हैं या परियोजनाओं पर केंद्रित रह सकते हैं जब आपका मन सिर्फ अगले कमरे में काम करने वाले व्यक्ति पर केंद्रित है? कुछ लोगों के लिए, रोमांस को छिपाना मुश्किल हो सकता है लगता है कि कार्यालय में एक प्रेमी होने से आपका करियर बर्बाद हो सकता है
  • चूंकि वे साथ मिलकर काम करते हैं और एक साथ दिन बिताते हैं, उनके बारे में बात करने के लिए कई विषय नहीं होंगे। वे केवल उन सभी कामों के बारे में बात करेंगे जो वे पूरे दिन एक साथ करते हैं इसके अलावा, यदि उन्हें एक ही परेशानी है, तो वे कार्यस्थल में अन्य लोगों के लिए बेकार तरीके से एक-दूसरे के विचारों को अस्पष्ट करने का जोखिम उठाते हैं।
  • सोचो कि क्या होगा यदि उन्हें रिश्ते खत्म करना होगा। ज्यादातर लोगों के लिए, एक पूर्व साथी के साथ काम करने से काम के जीवन को और अधिक जटिल बना दिया जाता है। इसके अलावा, वे एक दूसरे के साथ अपने प्रयासों को तोड़ने की इच्छा रखने का जोखिम चलाते हैं। आप को तोड़ने के बावजूद पेशेवर स्तर रख सकते हैं, तो यह controllably अभी तक है, तो आप सब एक अंतरंग संबंध के बाद बे पर भावनाओं को रखने के लिए अपनी क्षमता के बारे में सुनिश्चित हो सकता है?
  • भाग 4
    स्वस्थ तरीके से अपनी भावनाओं के साथ डील करें

    छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं`re in Love With a Coworker Step 15
    1

    Video: ANIMALS AND THE BUDDHA

    अस्वास्थ्यकर मुकाबला तंत्र से बचें कभी-कभी, जब लोग भावनाओं का अनुभव करते हैं, उन्हें पता नहीं होता कि ये कैसे व्यवहार करते हैं, तो उन्हें एक आदत देने के लिए मोहक हो सकता है जिससे उन्हें आराम मिल रहा है।
    • कुछ लोगों के लिए, इसका अर्थ है अस्वास्थ्यकर भोजन, जैसे कि चिप्स या आइसक्रीम दूसरों के लिए, शराब पीना, धूम्रपान करना या ड्रग्स का इस्तेमाल करना इन भावनाओं से निपटने से बचने के तरीके हैं जो भी आपकी अस्वस्थ मुकाबला तंत्र है, यह पता लगाने की कोशिश और जब आप इस गतिविधि के लिए की जरूरत महसूस, अपनी भावनाओं से निपटने के लिए एक अलग और स्वस्थ तरीका उपयोग करता है।
    • यदि आप अपनी भावनाओं को छुपाने के लिए संबंधित भावनाओं को महसूस करते हैं, तो किसी मित्र से बात करने की कोशिश करें (जो कोई आपके साथ काम नहीं करता है) या विश्वास के परिवार के सदस्य हैं जो आप महसूस करते हैं। यदि आप नहीं चाहते हैं, तो आप जो भी एक डायरी में महसूस करते हैं वह भी लिख सकते हैं। किसी भी तरह से, यह महत्वपूर्ण है कि उन भावनाओं को एक बचने वाल्व है
  • छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं`re in Love With a Coworker Step 16
    2
    एक शौक शुरू करें हो सकता है कि आपके पास एक शौक है जो आप आनंद लेते हैं। यदि हां, तो उस शौक में आपकी रुचि को नवीनीकृत करें। यदि आपके पास कोई शौक नहीं है, तो उस चीज़ के बारे में सोचें जो आपने हमेशा कोशिश करनी है और कोशिश करनी है। यह केवल आपके रोमांटिक भावनाओं से आपका ध्यान भंग नहीं, लेकिन यह भी है जो आप स्थिति से निपटने में मदद मिलेगी आप मजबूत लग रहा है,।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपको हमेशा चट्टान चढ़ने में दिलचस्पी होती है, लेकिन आपने कभी भी कोशिश नहीं की, तो अपने क्षेत्र में एक चढ़ाई जिम की तलाश करें। शुरुआती के लिए एक कोर्स में नामांकित करें न केवल आप फिट होंगे और आपको एक नया शौक मिलेगा, लेकिन आप नए लोगों से भी मिलेंगे।
  • छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं`re in Love With a Coworker Step 17
    3
    सामाजिक रूप से सक्रिय रहें बहुत से लोग अपने दिन के अधिकांश दिन काम करते हैं आपकी संगठनात्मक संस्कृति के आधार पर, आपके कई दोस्त भी आपके सह-कार्यकर्ता हो सकते हैं यद्यपि यह ठीक है अगर आप सहकर्मियों के प्रति रोमांटिक भावनाओं को छिपाने के साथ संघर्ष नहीं करते हैं, तो ऐसे दोस्त होने पर जो सहकर्मी नहीं हैं, आपको काम पर नहीं जाने के लिए जाने के लिए एक सुरक्षित जगह मिलेगी।
  • जो मित्र काम पर नहीं हैं, वे आपको अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए एक जगह देंगे (यदि आप चाहते हैं) और अपने परिप्रेक्ष्य को व्यापक बनाने के लिए भी। आपको पता चल जाएगा कि जीवन और काम के बाहर अन्य लोग हैं, जो अवांछित रोमांटिक भावनाओं को दूर करने में आपकी मदद करेंगे।
  • छिपाने वाली छवि जिसे आप छिपाते हैं`re in Love With a Coworker Step 18

    Video: इस हीरोइन को संजय दत्त से था इतना प्यार कि,अभी तक उनके नाम का लगाती है सिंदूर

    4
    अपना पोषण करें संबंधों. यह संभव नहीं है कि आप पहले से ही एक स्थिर रिश्ते में शामिल हो। यदि हां, तो इस रिश्ते को प्रतिबिंबित करने के लिए समय लेते हैं और आप इसमें क्यों हैं। यदि आपके पास रोमांटिक संबंध नहीं हैं, तो आपके पास अन्य रिश्तों को सुधारने पर ध्यान केंद्रित करें (उदाहरण के लिए, मित्रों या परिवार के साथ) कोई व्यक्ति किसी की ओर आकर्षित किया जाता है, यह रिश्तों आपके पास पहले से उपेक्षा, ताकि लोगों को आप चाहते हैं और आप चाहते हैं पर अपनी ऊर्जा फिर से फ़ोकस करने की कोशिश करने के लिए असामान्य नहीं है।
  • यदि आप किसी को तारीख करना चाहते हैं, तो काम के माहौल के बाहर के लोगों पर विचार करें जिसमें आपकी रुचि है अगर कोई नहीं है, तो विचार करें ऑनलाइन डेटिंग. अगर ऐसा कुछ नहीं है जो आपको रूचता है, तो सामाजिक घटनाओं में भाग लेने का प्रयास करें। आप शौक, खेल, चर्च और स्वयंसेवक काम के माध्यम से नए लोगों से भी मिल सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • भविष्य में अपने सहकर्मी के बारे में कल्पना करने के कार्य में खुद को आश्चर्यचकित करें। यदि यह आपके साथ एक बार हुआ है, तो आप अपने काम के माहौल में किसी के साथ प्यार में गिरने की संभावना है। ट्रिगर हैं, इस तरह के तीव्र दबाव के तहत उसके करीब से काम कर रहा है, एक वर्तमान की ऊब होने या खुद रिश्ते काम करते हैं, काम के बारे में असुरक्षित महसूस कर रही है, एक "बाहर निकलें चाहने के रूप में आप एक सह कार्यकर्ता की ओर आकर्षित महसूस करना है कि पहचान करने के लिए जानें ", आदि।
    • स्पष्ट संकेत है कि आप एक सह कार्यकर्ता में रुचि रखते हैं में से कुछ से बचा जाता है, और एक उपहार के साथ अपने जन्मदिन याद है, अपने पसंदीदा रंग जानते हैं या बात करने के लिए मूर्ख बहाने पाते हैं।
    • यदि आप एक सहकर्मी डेटिंग करते हैं और रिश्ते स्थायी हैं, तो आपको इस रिश्ते के दीर्घकालिक परिणामों के बारे में बात करनी चाहिए। संभवतः, यह बेहतर होगा कि कंपनी के दो में से एक को छोड़ दें, क्योंकि इससे हर किसी के जीवन को आसान बनाने में मदद मिलेगी। एक अन्य विकल्प एक व्यवसाय को एक साथ शुरू करना है एक रोमांटिक रिश्ता एक व्यापार में एक उत्कृष्ट टीम के रूप में काम कर सकते हैं और दूसरों की असुविधा के बारे में एक ही समस्या नहीं है (या, अगर कोई समस्या है, तो इन लोगों को स्थिति जानने के लिए काम पर रखा गया है) ।

    चेतावनी

    • यदि आप बस "ऐसा करने के बारे में सोचते हैं," तो कंपनी की नीति की समीक्षा करें कुछ कंपनियों में, रोमांस बर्खास्त करने का एक कारण हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com