ekterya.com

किसी सहकर्मी को नहीं कहने के लिए

जब आपको उस स्थिति का सामना करना पड़ता है जिसमें सहकर्मी अपने काम को पूरा करने के लिए बार-बार पूछता है, तो ऐसा समय आएगा जब आप अपना लाभ नहीं लेना चाहते। इस कारण से, आपको किसी सहकर्मी को नहीं कहना चाहिए यदि यह मामला है, तो आपको इसे सबसे अच्छे तरीके से अस्वीकार करने के लिए कई युक्तियों और आवश्यक कदमों को ध्यान में रखना चाहिए।

चरणों

Video: 5 Things You Should Stop Feeling Guilty About

Video: मीन राशि - कैसा होगा साल 2019? - Meen Rashifal 2019

Video: The Price of Free

एक कठिन और चुनौतीपूर्ण सह कार्यकर्ता को सहन करने वाला शीर्षक चित्र 12
1
सुनें कि आपके सहकर्मी को आपको क्या कहना है। पहले उसे बिना किसी भी प्रस्ताव को सुनकर प्रवेश करने के बारे में चिंता न करें, भले ही अनुभव आपको बताता है कि यह व्यक्ति लगातार आपके पक्ष में पूछता है
  • छवि शीर्षक में विवाहित छोटे दावों के न्यायालय चरण 4
    2
    उन्हें जितना संभव हो उतना आसान नहीं बताएं। एक बहुत संक्षिप्त विवरण दें, क्योंकि आपके सहकर्मी को एक के हकदार नहीं, बल्कि इसलिए कि यह केवल इसे अस्वीकार करने के लिए एक संक्षिप्त व्याख्या प्रदान करने के लिए अधिक विनम्र है।
  • छत्तीस में छोटे दावों के कोर्ट चरण 7 में शीर्षक वाली छवि
    3
    जब आप अपने सह-कार्यकर्ता के अनुरोध को अस्वीकार करते हैं, तो आप अपने आप से संबोधित करते समय विनम्र और सम्मानजनक रहें। आप निराश होने पर भी बहुत सम्मानित हो सकते हैं उस तरह से माफी न मांगें कि आप उसे मदद न करने के लिए किसी प्रकार की ज़िम्मेदारी मान रहे हैं, लेकिन उसे मदद न करने के लिए थोड़ा दोषी महसूस करने के लिए ठीक है, लेकिन उसे मदद न करने के लिए खुद को दंडित नहीं करें
  • एक मेडिकल परीक्षक बनने वाला चित्र, चरण 6
    4
    अपने फैसले के बारे में सच हो अगर मदद के लिए आपके अनुरोध को खारिज करने के बाद, आप जाकर उनकी सहायता करें, तो कोई आपको गंभीरता से नहीं ले जाएगा, और आपके सभी अस्वीकारों को विशेष रूप से उस सह-कार्यकर्ता द्वारा ध्यान में नहीं लिया जाएगा।
  • एक होम स्वास्थ्य सहयोगी बनें शीर्षक वाली छवि चरण 3
    5



    अपने सह-कार्यकर्ता को अस्वीकार करने के बाद नकारात्मक प्रतिक्रिया के लिए तैयार रहें और यहां तक ​​कि शत्रुतापूर्ण रुख की संभावना भी बनें। यह संभव है कि यह व्यक्ति भविष्य में आपको समस्याएं पैदा करने की कोशिश करता है या आपके सहकर्मियों को आपके खिलाफ हेरफेर करने की कोशिश करता है। लेकिन आपकी अस्वीकृति के नतीजे पर कोई फर्क नहीं पड़ता है, अपने निर्णय के साथ दृढ़ रहें और उसके साथ या अन्य सहकर्मियों के साथ व्यवहार करते समय एक परिपक्व स्थिति को अपनाना।
  • एक निजी बैंकर स्टेप 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    6
    अगर आपका सहकर्मी नाराज हो या आप के प्रति शत्रुतापूर्ण व्यवहार करता है, तो उसे शांत रहें, क्योंकि उसे आपकी मदद न करने का फैसला उसे बताओ कि आपको बहुत दुख की बात है कि वह ऐसा महसूस करता है, कि आप केवल ईमानदार होने की कोशिश कर रहे हैं और यदि वह आपके फैसले का सम्मान नहीं कर सकता तो आप दोनों के बीच बात करने के लिए बहुत कुछ नहीं है। फिर छोड़ दें
  • एक सह कार्यकर्ता चरण 7 के लिए नो नो से शीर्षक वाली छवि

    Video: ignore karne wali ladki ko kaise pataye||attitude wali ladki ko patane ka tarika||love gems

    7
    अपने सहकर्मी के साथ झूठ बोलने की कोशिश न करें क्योंकि इससे आपकी विश्वसनीयता प्रभावित हो सकती है। यद्यपि आप सहायता के लिए आपके अनुरोध को खारिज कर रहे हैं, इसीलिए क्योंकि आप बस ऐसा नहीं करना चाहते हैं या क्योंकि आपको लगता है कि आप का उपयोग किया जा रहा है, तो आप बिना किसी झूठ बोल के कहने का राजनयिक तरीका पा सकते हैं। आप उसे बता सकते हैं कि आप काम से परेशान महसूस करते हैं, आप इसे अपनी ज़िम्मेदारी पर विचार नहीं करते हैं, या आप इसे पसंद नहीं करेंगे
  • इमेज का शीर्षक एक लीजिंग कंसल्टेंट बनें चरण 9
    8
    समझें कि आप एक सहयोगी को खारिज कर एक पुल को जल कर सकते हैं। शायद भविष्य में आपको मदद की ज़रूरत है और आप इस व्यक्ति को नहीं जा सकते।
  • एक स्वास्थ्य निरीक्षक चरण 1 बनें शीर्षक वाली छवि
    9
    याद रखें कि आपका लक्ष्य अच्छी तरह से अपना काम करना है और आप मित्रों को बनाने के व्यवसाय में नहीं हैं। बेशक, अच्छा व्यवहार करना अच्छा है और आप शत्रुतापूर्ण माहौल में काम नहीं करना चाहते हैं। हालांकि, यदि आप एक अच्छा काम कर सकते हैं और उपयुक्त होने पर दूसरों की सहायता भी कर सकते हैं, तो यह करें यहां तक ​​कि अगर यह सहकर्मी आपके प्रति असंतोष है, तो दूसरों को आपके तर्क को समझने के लिए पर्याप्त रूप से पता होना चाहिए। अधिकतर संभावना है, वे इस विशेष सह-कार्यकर्ता के व्यवहार से परिचित होंगे और दूसरों को अपने काम पर जाने का प्रयास करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप नहीं चाहते कि आपका सह-कार्यकर्ता भविष्य में आपको एहसान के लिए पूछताछ करे, तो सुनिश्चित करें कि इस उदाहरण में आप उन्हें बताए गए स्पष्टीकरण को अपने सभी भविष्य के प्रस्तावों के लिए कवर कर सकते हैं। आप वाकई ऐसी स्थिति में नहीं रहना चाहते हैं जहां आपको फिर से नहीं कहना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com