ekterya.com

एक गोता लगाने के लिए कैसे सीखें

गोता लगाने के लिए सीखना भयभीत या भारी होना जरूरी नहीं है, और न ही दूसरों को यह कैसे करना है सिखाता है! यहां कुछ तैराकों को सिखाने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं कि गोता लगाने के साथ पानी में कैसे उतरना है।

चरणों

टीच डाइविंग चरण 1 नामक छवि
1
कि वे पानी में सहज महसूस करते हैं पूल के किनारे पर पकड़े हुए पानी में अपने तैराकों को ले लो। उन्हें पानी के नीचे अपनी सांस पकड़े और अपने पूरे सिर को गीला कर दें। इससे बच्चों को पानी के किसी भी भय पर काबू पाने में मदद मिलती है।
  • टीच डाइविंग चरण 2 नामक छवि
    2
    बैठने की स्थिति में गोता लगाने के साथ शुरू करें पूल के किनारे बैठे बच्चों के साथ, उन्हें अपने कानों के ऊपर स्थित अपने सिर पर अपने हथियार डालते हैं
  • यदि आप अपनी नाक को कवर करना चाहते हैं, तो उन्हें - आप इसे एक हाथ से, कान के खिलाफ कर सकते हैं। वे समय के साथ अपने नाक को कवर करने के सामानों को दूर करेंगे।
    टीच डायविंग चरण 2 बुलेट 1 नामक छवि
  • अपने बैठे स्थिति से, उन्हें अपने हाथों और सिर के ऊपर आगे झुकना पड़ता है जब तक वे पूल की तरफ गिरते नहीं होते। वे शायद पहले अपने हाथों और सिर को पानी में नहीं डालते हैं, लेकिन वे सबसे पहले अपने सिर को चिपकाकर सहज महसूस करेंगे। इस कदम के साथ धैर्य रखें।
  • इमेज शीर्षक से सिखाओ डाइविंग चरण 3

    Video: Maths - Learn Division - Hindi

    Video: ब्लाउज में चैन कैसे लगाते है? Ishita Blouse,Boat neck aur High Neck Blouse me Zip Lagana sikhe|

    3
    एक घुटना टेककर गोताखोर के पास जाओ जब वे गोता लगाने में महारत हासिल कर रहे थे, तो उन्हें घुटने टेकने और आगे झुकना पड़ता है जब तक कि वे पूल के किनारे पर अपने सिर के साथ पहले गिरते हैं। इस बिंदु पर यह संभावना है कि वे वास्तव में अपने सिर के साथ पहले जाना है। धीरज और आवश्यक रूप से कई बार दोहराएं (यह लंबे समय तक नहीं लगेगा)
  • टीच डाइविंग चरण 4 नामक छवि
    4



    धीरे-धीरे अपनी ऊंचाई बढ़ाएं अपनी घुटना टेककर स्थिति से, उस पर गोता लगाने के लिए अपने सीधे हाथ उसके सामने रखें। पानी के पास शुरू करो, और हर बार जब तक आप अपने हाथ पर नेलिंग कर रहे हैं तब तक थोड़ा ऊपर उठें।
  • टीच डाइविंग चरण 5 नामक छवि
    5
    एक खड़े के लिए जाना अच्छा है। उन्हें एक स्थायी स्थिति में ले जाएं और जब तक वे अपने सिर के साथ पहले पूल में गिर जाएंगे, तब तक उन्हें आगे बढ़ना होगा। धीरज रखो और उन्हें दोहराने और दोहराना और इस चरण को दोहराएं।
  • टीच डाइविंग चरण 6 नामक छवि
    6
    धीरे-धीरे, उन्हें तेजी से उच्च प्लेटफार्मों पर चलाएं उदाहरण के लिए, आप तैराकी poyos और तब बोर्ड trampolines का उपयोग कर सकते हैं। धीरे-धीरे जाएं और हमेशा सुनिश्चित करें कि बच्चों को प्रत्येक चरण के साथ सहज महसूस हो।
  • Video: बिना गुरु के गाना कैसे सीखें ? How To Learn Singing Without Teacher ? "Hindi"

    टीच डाइविंग चरण 7 नामक छवि
    7
    अभ्यास करना जारी रखें यदि कोई समस्या है, जैसे कि आपके पेट या नाक से भरा पानी, फिर से कोशिश करने के लिए उन्हें तुरंत ले जाओ, इसलिए उन्हें पता है कि यह एक दुर्घटना थी और उन्हें पता है कि यह कैसे करना है। यह बहुत महत्वपूर्ण है
  • युक्तियाँ

    • यह विधि एक से अधिक तैराक के साथ सबसे अच्छा काम करती है, खासकर अगर आप बच्चों को सिखाते हैं एक गेम बनाएं और उन्हें प्रत्येक चरण में कई बार ऐसा करते रहें जब तक वे आरामदायक न हों।

    चेतावनी

    Video: मोबाइल से एक महीना में अंग्रेजी पढ़ना और बोलना सीखें//Learn to reading and Speak English from Mobile

    • तैराकों को पानी के नीचे अपने सिर को सहज महसूस करना चाहिए और गोता लगाने के प्रयास से पहले न्यूनतम तैराकी कौशल होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com