ekterya.com

अपना टेलीफोन रिसेप्शनिस्ट व्यावसायिकता बनाए रखने के लिए

टेलीफोन रिसेप्शनिस्ट की नौकरी सिर्फ फोन का जवाब देने से ज्यादा है। आप पहली धारणा है कि ग्राहक आपके द्वारा काम करने वाली कंपनी से दूर ले जाता है, इसलिए आप उन्हें फोन पर दिए गए छाप अक्सर कंपनी का प्रतिबिंब है, कम से कम उस क्लाइंट के लिए इसलिए, यह जरूरी है कि आप अपने टेलीफोन रिसेप्शनिस्ट व्यावसायिकता को बनाए रखने के बारे में सीखें - हालात चाहे जो भी हों आपका काम इस पर निर्भर हो सकता है

चरणों

एक टेलिफोन रिसेप्शनिस्ट चरण 1 के रूप में अपना व्यावसायिकता बनाए रखें
1
सभी कर्मचारियों के विस्तार के साथ ही उनके पूर्ण नाम, शीर्षक और विभागों को जानें। आप सभी कॉलों को जल्दी और कुशलतापूर्वक स्थानांतरित करने में सक्षम होना चाहिए, और यदि वे किसी कर्मचारी के नाम की मांग करते हैं, तो आपको जल्दी जवाब देना चाहिए। संदिग्ध अभिव्यक्ति जैसे "हम्म" या "एह" फोन के लिए एक पेशेवर लेबल के अनुरूप नहीं हैं और ना ही जब आप एक नाम की खोज करते हैं तो ग्राहक प्रतीक्षा कर रहा है।
  • एक टेलिफोन रिसेप्शनिस्ट चरण 2 के रूप में अपना व्यावसायिकता बनाए रखें
    2
    फ़ोन रिंग को कई बार न दें Attendelo जल्दी से - तो, ​​आप से बात करने से पहले कॉल करने में भी निराश नहीं होगा
  • एक टेलिफोन रिसेप्शनिस्ट चरण 3 के रूप में अपना व्यावसायिकता बनाए रखें
    3
    भाग लेने के लिए शुभकामनाएं स्थापित करें सुनिश्चित करें कि यह बहुत लंबा नहीं है, और यह प्राकृतिक लगता है एक प्राकृतिक स्वर में व्यक्त करने के लिए आप इसे अभ्यास कर सकते हैं
  • एक टेलिफोन रिसेप्शनिस्ट चरण 4 के रूप में अपना व्यावसायिकता बनाए रखें
    4
    फ़ोन का उत्तर देते समय मुस्कुराएं - यह आपकी आवाज़ रोशन करेगा यहां तक ​​कि अगर आप मुस्कान के मूड में नहीं हैं, या कॉल निराशाजनक है, तो आपका मुस्कान एक हंसमुख स्वर को बनाए रखने में मदद करेगा।
  • एक टेलिफोन रिसेप्शनिस्ट चरण 5 के रूप में अपना व्यावसायिकता बनाए रखें

    Video: रिसेप्शनिस्ट के लिए अंग्रेजी

    5
    फोन का जवाब देते समय स्वाभाविक रहें, और "टेलीफोन आवाज" का उपयोग करने से बचें, जो अक्सर एक स्वचालित, उच्च गति वाला आवाज की तरह लगता है। आपको अपने आप को वास्तविक और अच्छे सुनना चाहिए



  • एक टेलिफोन रिसेप्शनिस्ट चरण 6 के रूप में अपना व्यावसायिकता बनाए रखें
    6
    अपने शब्दों को स्पष्ट करें और स्पष्ट रूप से बोलें एक शब्दावली का उपयोग करने से बचना चाहिए जो आप परिचित नहीं हैं, और कभी भी शब्दावली का इस्तेमाल नहीं करते हैं इसके अलावा, "आह" जैसे मुखर ध्वनियों का उपयोग करने से बचें
  • एक टेलिफोन रिसेप्शनिस्ट चरण 7 के रूप में अपना व्यावसायिकता बनाए रखें
    7
    अपने पास एक नोटपैड और पेंसिल रखें, और उन्हें इस्तेमाल करने की आदत करें। एक कुशल टेलीफोन रिसेप्शनिस्ट नाम और अन्य विवरण जो कॉलर प्रदान कर सकता है, यहां तक ​​कि इससे पहले कि आप कोई भी प्रश्न पूछें, नीचे लिखते हैं। असामान्य नामों को कैसे उजागर करें, यह लिखना सुनिश्चित करें, ताकि कॉल को स्थानांतरित करते समय आप उन्हें सही नाम दें। सुनिश्चित करें कि आपने सभी सूचनाओं को सही ढंग से दर्ज कर लिया है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे किसी भी संदेश को छोड़कर लिखते हैं, और इसे वापस कॉलर में पढ़ते हैं। यह कॉल करने वाला आश्वासन भी छोड़ देगा कि आपने वास्तव में संदेश लिया है और इसे ठीक से पुनःसंरक्षित किया है।
  • एक टेलिफोन रिसेप्शनिस्ट चरण 8 के रूप में अपना व्यावसायिकता बनाए रखें
    8
    यदि आप कॉलर को पकड़ में रखने जा रहे हैं, तो ऐसा करने से पहले उन्हें बताएं। जब आप प्रतीक्षा वापस लेते हैं, तो उसकी कॉल के बारे में पूछने से पहले उसे प्रतीक्षा करने के लिए माफी मांगो।
  • एक टेलिफोन रिसेप्शनिस्ट चरण 9 के रूप में अपना व्यावसायिकता बनाए रखें
    9
    अपना संयम रखो, और अपना गुस्सा कभी भी न खोएं या कठोर हो जाएं, भले ही कॉलर शत्रुतापूर्ण हो। यदि जरूरी हो, जब ग्राहक गहराई से साँस लेते हैं और अपने आप को याद दिलाते हैं कि आप "पहले छापें निर्देशक" हैं तो कुछ सेकंड के लिए ग्राहक को पकड़ में डाल दें। इसका मतलब यह है कि आपको हमेशा पेशेवर होना चाहिए, धैर्य रखें, और कॉलर की मदद करने की इच्छा रखनी चाहिए।
  • एक टेलिफोन रिसेप्शनिस्ट चरण 10 के रूप में अपना व्यावसायिकता बनाए रखें
    10
    डेस्क पर चैट करने के लिए खुद को विक्रय करने की अनुमति न दें यदि फोन की घंटी बजती है, तो पहले भाग लेने से पहले वार्तालाप को रोकना सुनिश्चित करें, ताकि कॉलर आपकी बातचीत का कोई हिस्सा नहीं सुनता। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उस वार्तालाप को समाप्त करना चाहिए - लेकिन आपको इसे निलंबित करना होगा और कॉल का जवाब देना होगा।
  • Video: रोल प्ले में ASMR होटल चेक - शीतल स्पोकन होटल फ्रंट डेस्क रिसेप्शनिस्ट आरपी

    युक्तियाँ

    • जब आप काम कर रहे हैं तब खाने से बचें आप खाने के दौरान फोन का जवाब देने के लिए मजबूर हो जाएंगे, या फ़ोन की घंटी बजेंगे, जब तक आप इसमें शामिल होने के लिए तैयार न हों और दो मामलों में से एक पेशेवर रिसेप्शनिस्ट को स्वीकार्य नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com