ekterya.com

एक रात रिसेप्शनिस्ट कैसे बनें

रात रिसेप्शनिस्ट होटल, मोटल और अन्य प्रकार के आवासों के रिसेप्शन में एजेंट के रूप में काम करते हैं। रोजगार कार्य में पंजीकरण मेहमानों को शामिल किया गया है जो शिफ्ट के दौरान आते हैं, आरक्षण लेते हैं और अन्य मेहमानों को चेक करते हैं वे लेखा कार्यों के लिए जिम्मेदार हैं और कमरों के उपयोग के संबंध में खजूर को संगठित करने के साथ-साथ सेवाओं के लिए भुगतान करने वाले पैसे एकत्र करने के लिए जिम्मेदार हैं। यद्यपि एक विश्वविद्यालय की डिग्री इस स्थिति में प्रवेश करने के लिए आवश्यक नहीं है, रुचि रखने वाले आवेदकों के पास पिछले अनुभव होना चाहिए, खासकर लेखा में। यहां आपको एक रात रिसेप्शनिस्ट बनने के लिए कुछ उपयोगी टिप्स मिलेगी।

चरणों

छवि शीर्षक से एक नाइट ऑडिटियर चरण 1 बनें

Video: HOW TO MAINTAIN BRAIDS WITH NATURAL HAIR (7) STYLES - ISRAEL

1
रात के रिसेप्शनिस्ट होने पर आवेदन करने पर विचार करते समय अपने पिछले अनुभव का मूल्यांकन करें आपके पास गणितीय कौशल और वित्तीय खातों के प्रबंधन पर एक विशेष जोर होना आवश्यक है क्योंकि आप होटल के लेखांकन रिकॉर्ड को तैयार करने और प्रबंधित करने के लिए ज़िम्मेदार होंगे, जो दिन के दौरान होने वाले सभी वित्तीय लेनदेन रिकॉर्ड करते हैं।
  • इस स्थिति के लिए आवश्यक अन्य कौशल ग्राहकों के साथ अच्छा इलाज करना है और जनता के साथ काम करने का आनंद लेना है। आप होटल और अतिथि के बीच संपर्क के प्रारंभिक बिंदु होंगे, आरक्षण के लिए प्रश्न पूछे जाने और आपके बदलाव के दौरान निर्देश दे रहे हैं। स्वागत अतिथि सहित स्वागत क्षेत्र के सामान्य लेनदेन का प्रबंधन भी करेंगे।
  • रात रिसेप्शनिस्ट की स्थिति के लिए दबाव में काम करने की क्षमता और एक बार में कई चीजें करने में सक्षम होने की आवश्यकता होती है। आपके पास अच्छे संगठनात्मक कौशल और विस्तार उन्मुख होना चाहिए।
  • लेखा कार्य के लिए आपको अन्य कंप्यूटर प्रोग्रामों के बीच स्प्रैडशीट प्रोग्राम का उपयोग करने का तरीका जानना होगा। शायद आपके कार्यों को भी काम के अन्य पहलुओं, जैसे पाठ प्रसंस्करण कार्यक्रमों और डेटाबेस, के लिए अन्य प्रकार के कार्यक्रमों का उपयोग करने की आवश्यकता होती है।
  • सबसे अधिक संभावना है, आप संभावित मेहमान से होटल के ईमेल के माध्यम से सवालों का जवाब देंगे ईमेल सिस्टम का उपयोग करने के लिए आपके पास अच्छे कौशल होना चाहिए और आपको इंटरनेट के उपयोग से परिचित होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक वाला एक नाइट ऑडिटकर्ता चरण 2
    2
    आपको यह समझना चाहिए कि रात रिसेप्शनिस्ट की स्थिति के लिए एक सामान्य आवश्यकता को माध्यमिक शिक्षा का प्रमाण पत्र रखना होगा। कई होटल और लॉज आपको आवश्यक प्रशिक्षण प्रदान करेंगे।
  • एक स्नातक की डिग्री प्राप्त करने पर विचार करें यदि आपका अंतिम लक्ष्य थोड़ा अधिक जिम्मेदारी के साथ एक स्थान दर्ज करना है, तो होटल मैनेजर के रूप में। रात के रिसेप्शनिस्ट के रूप में काम करने में सक्षम होने के लिए विश्वविद्यालय की कोई आवश्यकता नहीं है।
  • छवि शीर्षक से एक नाइट ऑडिटियर चरण 3 बनें



    3
    होटल में अन्य नौकरियों के माध्यम से एक रिसेप्शनिस्ट स्थिति के लिए तैयार करने का अनुभव प्राप्त करें आप बटन या सेवक के रूप में शुरू कर सकते हैं, कक्ष सेवा में या कंसीयज का प्रबंधन कर सकते हैं। यदि आप रात की पारी पर काम करना पसंद करते हैं और रिसेप्शनिस्ट के कार्यों को आकर्षक लगते हैं, तो यह उपलब्ध होने पर स्थिति जीतने के लिए कड़ी मेहनत करें।
  • Video: ये आदमी हमेशा औरत के कपड़े पहनता है और उसके बाद करता है.../ इसके पीछे क्या वजह हो सकती है

    छवि शीर्षक वाला एक नाइट ऑडिटकर्ता चरण 4

    Video: Telephone English (फ़ोन पर कैसे बात करेंगे ) - Daily English Speaking practice lesson in Hindi

    Video: सेक्स की अहमयित पर ट्विंकल खन्ना का बयान

    4
    आपको यह जानना चाहिए कि ग्राहकों के साथ काम करने के लिए कौशल और अन्य क्षेत्रों में नौकरियों में हासिल करने वाले कौशल को रात की रिसेप्शनिस्ट स्थिति में स्थानांतरित किया जा सकता है। यदि आपने अनुभव जमा किया है, तो याद रखें कि ज्यादातर होटल और लॉज आम तौर पर आपको अभ्यास के समानांतर प्रशिक्षण देंगे।
  • छवि शीर्षक से एक नइट ऑडिटर बनें चरण 5
    5
    तुम्हें पता होना चाहिए कि आज कई नौकरियों के लिए आवेदकों को ड्रग टेस्ट के साथ-साथ आपके आपराधिक रिकॉर्ड की समीक्षा के लिए भी आवश्यकता होती है। रात रिसेप्शनिस्ट स्थिति के लिए आवेदन करने के लिए किसी भी फॉर्म को भरने से पहले इस पर विचार करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com