ekterya.com

किसी कंपनी की नीतियों को कैसे बचाना

एक कंपनी की नीतियां हर कार्यस्थल में एक वास्तविकता होती हैं जहां एक से अधिक व्यक्ति काम करता है, और कुछ कंपनियां विशेष रूप से राजनीतिक परिस्थितियों में जटिल हैं हालांकि, अपने व्यवहार और आपके सहकर्मियों के बारे में थोड़ा ध्यान देकर, कंपनी की नीतियों के साथ प्रभावी ढंग से निपटना संभव है। यह आलेख आपको एक कंपनी की नीतियों से बचने के लिए क्या करना होगा, इस पर आपका मार्गदर्शन करेगा।

चरणों

जीवित रहने वाली छवि राजनीति चरण 1
1
इसे समय दें और अपने सहकर्मियों और वरिष्ठों के मनोदशा को समझें। उन लोगों को समझना महत्वपूर्ण है जिनके साथ आप काम करते हैं: पता करने के लिए कि उन्हें क्या प्रेरित करता है, वे कंपनी के बाहर क्या करते हैं, वे क्या चाहते हैं, और कंपनी के उनके विचार।
  • कोई भी आपको चांदी की थाली पर इस तरह की जानकारी नहीं दे रहा है आपको सावधान, राजनयिक और सभी से ऊपर होना चाहिए, आपको पता होना चाहिए कि कैसे सुनो। सभी को सुनना पसंद है। यदि आप लोगों को बस थोड़ी देर के लिए सुन सकते हैं, तो आप उन पर भरोसा करेंगे। किसी भी पर्यावरण, व्यक्तिगत या पेशेवर में लोगों का विश्वास बनना सबसे अच्छा है।
  • सुनो और केवल सुनो, (यदि आप कंपनी के लिए नए हैं तो यह अधिक महत्वपूर्ण है) और अगर ऐसा कुछ है जिसके साथ आप सहमत नहीं हैं, तो इसे अपने लिए रखें, इसे स्पष्ट रूप से कहने की कोई आवश्यकता नहीं है, लेकिन कोशिश करें और व्यक्ति को अपना मत बदल दें । यह आपके सभी सहयोगियों और वरिष्ठ अधिकारियों के लिए है। उन्हें सुनो, देखो क्या उन्हें प्रेरित करता है और फिर अपनी राय करें अगर आप लोगों को समझते हैं, तो उनसे निपटना आसान होता है।
  • जीवित रहने वाले कार्यालय राजनीति चरण 2 का शीर्षक

    Video: फसा हुआ धन वापस पाने के उपाय | डूबे हुए पैसे को कैसे प्राप्त करे

    2

    Video: मोबाइल नंबर से पता करे किसी की भी लोकेशन अभी

    हर किसी के साथ मैत्रीपूर्ण और सौहार्दपूर्ण रहें यह बड़ी कंपनियों या संगठनों पर अधिक लागू होता है, क्योंकि आपको नहीं पता कि कब और किसके साथ आपको काम करना होगा! छोटी कंपनियों में, एक बार समूहों का गठन हो जाने के बाद, वे अक्सर वैसे ही रह जाते हैं, और इसलिए कम समस्याएं होती हैं या कोई भी नहीं।
  • तो लोगों के लिए अच्छा होगा यह आपके लिए उपयोगी होगा और जानकारी प्राप्त करने के लिए, यह जानने के लिए कि आपके आसपास क्या हो रहा है, कंपनी की नीतियां आदि इत्यादि। अच्छा होने का मतलब यह नहीं है कि आपको उस व्यक्ति का होना चाहिए जो हमेशा मुस्कुराता या दूसरों को चपटा देता है सुनिश्चित करें कि आप भी अपने दृष्टिकोण और राय को असहमत और संवाद करते हैं, अन्यथा आप को कम करके आंका जा सकता है
  • यदि आप अनुकूल हैं और आप हमेशा एक ही चीज़ों का समर्थन करते हैं, तो आपके आस-पास के लोग आपको समझेंगे और आप का भी आदर करेंगे। इसके अलावा, असहमति दिखाने की कोई आवश्यकता नहीं है जब तक कि यह एक जीवन या मृत्यु की स्थिति नहीं है, जो आमतौर पर एक भ्रम है।
  • जीवित रहने वाली छवि राजनीतिकता चरण 3
    3
    आइडिया समस्याओं से निपटने के नए तरीके अभिनव सोच हमेशा मानव संसाधनों के साथ हर किसी के साथ काम करती है। अब, सामान्य तौर पर, यदि लोग पेशेवर हैं, तो उन्हें उम्मीद है कि वे एक निश्चित तरीके से व्यवहार करें और कम से कम जो कुछ भी पूछे और समझाया गया हो, अपने सभी पत्रों में, नौकरी विवरण में।
  • समस्या उत्पन्न होती है, जब वे ऐसा नहीं करना चाहते और खराब व्यवहार पेश करते हैं। आम तौर पर यह केवल एक व्यक्ति नहीं है, लेकिन ऐसे लोगों का समूह जो इस तरह से व्यवहार करते हैं। हर कोई एक ही रवैया और काम नहीं करने के लिए एक ही बहाना है, क्योंकि वे लंबे समय से प्रणाली में रहे हैं, और वे जानते हैं कि यह कैसे काम करता है!
  • यह वह जगह है जहां एक को उनसे संपर्क करने और उन्हें काम करने के लिए नए तरीके तैयार करना पड़ता है, उनके संतुलन को बदलने या अनुभव के वर्षों के संदर्भ में, या उनके घबराहट के दृष्टिकोण के साथ उनकी वरिष्ठता के साथ हस्तक्षेप करने के बिना! सरल शब्दों में, काम के अनुपालन को प्राप्त करने के लिए, इसे एक साथ छोड़ने के बिना, कंपनी के पावर गेम्स में हस्तक्षेप करना।
  • सबसे पहले, स्पष्ट हो, आप उन्हें क्या करना चाहते हैं? इसे स्पष्ट रूप से कहें, तो आप लोगों पर कितना अधिकार है? यदि आप अपने मालिक नहीं हैं, चिंता न करें, अभी भी तरीके हैं! कार्य स्पष्ट होने पर, उनसे सीधे बात करें ऐसे कार्य को ऐसे तरीके से प्रस्तुत करें जो ऐसा लगता है कि आप उनकी मदद के लिए पूछ रहे हैं। तुम भी इतने दूर तक जा सकते हो कि उन्हें अपने द्वारा ऐसा करने की क्षमता की कमी है। तब उनसे पूछें कि क्या वे आपकी मदद कर सकते हैं और कुछ का योगदान कर सकते हैं। ज्यादातर मामलों में, यह रणनीति काम करती है!
  • बस क्योंकि यह नहीं दिखता कि आप घबराते हैं ... और दूसरे व्यक्ति को महत्वपूर्ण और अच्छी तरह से लगता है कि आप सहायता मांगते हैं ... उसे लगता है कि उसकी राय मायने रखती है। ऐसा नहीं लगता है कि आप उन्हें काम कर रहे हैं, इसलिए वे खुश हैं और काम करते हैं कारण सरल है, बहुत से लोग हैं जो काम करने के लिए नहीं चाहते हैं जब वे इसके लिए पूछते हैं, लेकिन वे करते हैं जब उन पर काम नहीं लगाया जाता है! (साथ ही छोटे बच्चों के रूप में) और यह मत भूलो कि आपको हमेशा अच्छा और अच्छा इरादा होना चाहिए और किसी भी समय आपको चालाक दिखाई नहीं दे ... या स्वार्थी ... जो हमें अगले बिंदु पर लाता है।
  • छवि शीर्षक जीवित रहने के लिए Office राजनीति चरण 4

    Video: Rajiv Dixit - कैंसर ठीक करने की ताकत सिर्फ इसी दवा में है, आपको अपने हाथों से खुद तैयार करनी होगी

    4
    यथासंभव वास्तविक रूप में रहें जब आप उपर्युक्त किसी भी चीज को लागू कर रहे हैं, तो आपको केवल एक चीज यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपको खुद को वास्तविक व्यक्ति के रूप में दिखाया जाना चाहिए। दरअसल, आपको खुद को ऐसे ही नहीं दिखाना चाहिए, बल्कि एक वास्तविक व्यक्ति भी होना चाहिए। अब मुझे पता है कि विश्वासघात करना या दुर्व्यवहार, या शिकायतों के सत्र के बारे में किसी की कहानियों को सुनने के दौरान वास्तविक होना आसान नहीं है। (अर्थात, आप असली हो लेकिन दूसरी दिशा में!) तो उस मामले में, जैसा कि पहले ही ऊपर उल्लेखित है, आप जो भी सोचते हैं, चुप न रहें, जो अब भी वास्तविक है, और सहमत नहीं है या असहमत नहीं है। इंसान बनें और दूसरों को और अधिक स्वीकार करें ... लोगों का न्याय न करने का प्रयास करें और नतीजतन आप अधिक वास्तविक या संवेदनशील हो जाएंगे। यह एक विशेषता है जो हमेशा आपकी सहायता करेगी और केवल वही है जो आपको किसी भी वातावरण में लोगों के करीब लाएगी। तो अपने आप को अपने आप को बहुत अधिक बोझ के बिना स्वाभाविक रूप से दिलचस्पी और उपयोगी दिखाएं।
  • जीवित रहने वाले कार्यालय राजनीति चरण 5
    5



    सिस्टम बदलना संभव नहीं है या आवश्यक नहीं है कृपया समझें और समझें कि सिस्टम यही हैं क्योंकि वे हैं ... और उनका अर्थ और उद्देश्य बनाना है ... एक व्यक्ति को सिस्टम को बदलने की कोशिश नहीं करनी चाहिए और नहीं करना चाहिए। तो सब कुछ छोड़ो, अपने और अपने मूल्यों के साथ ईमानदारी से रहें और कंपनी को छोड़ दें यदि सिस्टम और उसके प्रथाओं में आप बहुत ज्यादा डूब जाते हैं यह कहना आसान है और नहीं करना है, लेकिन कोई अन्य तरीका नहीं है।
  • जीवित रहने वाली छवि राजनीति चरण 6
    6
    कम संदर्भ बिंदु रखें सब कुछ की सीमा है, इसलिए एक संतृप्ति बिंदु है तो जब आपके जागरूक की लाल बत्ती चालू हो जाती है ... त्यागें ... अन्य जगहें हैं जहां आप काम कर सकते हैं यदि आप शिकायत करते हैं और काम करते हैं, तो दिन दूर नहीं होता जब संदर्भ बिंदु अस्तित्व समाप्त हो जाएगा, और आप ऐसे लोगों के समूह में शामिल हो जाएंगे जिनके पास आत्मसम्मान नहीं है और केवल अस्तित्व में है।
  • छवि का शीर्षक जीवित रहने के लिए Office राजनीति चरण 7
    7
    शतरंज खेलने के बारे में जानें ... हाँ ... यह एक मानसिक खेल है ... और यह एक कंपनी की नीतियों के लिए बहुत अच्छी तरह से फिट है! यदि आपको पता है कि शतरंज खेलने के लिए, आप अपने प्रतिद्वंद्वी के कम से कम अगले दो चरणों के लिए तैयार रहेंगे, और अपने कार्यालय में वे सभी अपने विरोधियों को जब तक आप उन्हें जीत नहीं लेते हैं, और यहां तक ​​कि उस मामले में भी सावधान रहना चाहिए और अपने गार्ड नीचे कभी मत! शतरंज आपको सोचने और विश्लेषण करने में मदद करता है कि आपका अगला कदम कैसा होना चाहिए और किसके से आप अपनी संपत्ति, कौशल, सूचना की रक्षा कर सकते हैं ... देखें कि आप किस तरह मार रहे हैं, आदि। शतरंज का खेल हमें यह और बहुत कुछ सिखाता है ... इसे जीवन के लिए सबक के रूप में लेना और न केवल खेल के लिए!
  • छवि शीर्षक शीर्षक छवि राजनीति चरण 8
    8
    कब बात करें, कहां बोलें और किससे बात करें? अगर गलत बातों के बारे में बात की जा रही है, तो आपकी नौकरी खोने के परिणामस्वरूप घातक परिणाम घातक हो सकता है। क्या आप मुझे और अधिक बताने की ज़रूरत है? ठीक है, तो आपको सावधानीपूर्वक अपने विश्वासपात्र को चुनना चाहिए और किसी सहयोगी के खिलाफ या संगठन के खिलाफ अन्य लोगों के सामने बहुत सीधा टिप्पणी करने से बचना चाहिए जो अपने लाभ के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं ज्यादातर मामलों में, लोग ऊपर जाने और दूसरों को चोट पहुंचाने की कोशिश करते हैं, अगर वे सिर्फ अपने कौशल, कौशल और ज्ञान का उपयोग करके खुद पर चढ़ने की कोशिश करते हैं!
  • छवि शीर्षक शीर्षक छवि राजनीति चरण 9
    9

    Video: Rajiv Dixit - साँप के काटने पर तुरंत करे ये उपाय ! ये सस्ता उपचार कभी भी आपके काम आ सकता है

    अपना धैर्य रखें कोई विकल्प नहीं है जितना अधिक आप बन जाते हैं, उतना ही तनाव कम होता है और आप जितना खुश होता है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक छवि राजनीति 10 कदम
    10
    कुशलता जानने के लिए यह सब कुछ आप में एक शर्त है ... और यह पिछले अंक में चर्चा की गई सभी चीजों का अंतिम परिणाम है। कोई भी आपको सिखा नहीं सकता कि कैसे सामंजस्यपूर्ण हो, लेकिन हम सभी को सफल और खुश होना सीखना होगा!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com