ekterya.com

नर्सिंग स्कूल में कैसे सफल हो

नर्सिंग शिक्षा कार्यक्रम में स्वीकार किए जाने के लिए बधाई। जीवन और शिक्षा के कई अन्य पहलुओं की तरह, नर्सिंग स्कूल में जितना अधिक प्रयास किया जाएगा, उतना ही इससे आपको लाभ होगा। यहां हम आपको बताते हैं कि आप इसका लाभ कैसे उठा सकते हैं:

चरणों

चित्र शीर्षक में नर्सिंग स्कूल चरण 1 में सफल
1
वर्गों में उपस्थित रहें हां, विश्वविद्यालय माध्यमिक विद्यालय नहीं है, इसलिए उपस्थिति नीति काफी आराम से हो सकती है, अर्थात, अगर कोई उपस्थिति नीति है हालांकि, ऐसी कोई चीज क्यों नहीं है, क्योंकि आप अपनी स्वतंत्र इच्छाओं की कक्षाओं में भाग लेते हैं, क्योंकि आपने वहां रहने के लिए पर्याप्त पैसा चुकाया है, क्यों नहीं इसमें शामिल हो? इसके अलावा, यदि आप कक्षा में नहीं हैं, तो आप को शायद सबसे महत्वपूर्ण सामग्री याद आएगी जो भविष्य में किसी परीक्षा में उपस्थित हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक में नर्सिंग स्कूल चरण 2 में सफलता प्राप्त है
    2

    Video: टॉप 5 अध्ययन टिप्स नर्सिंग स्कूल में सफल होने की

    नोट्स ले लो अगर एक शिक्षक अक्सर एक बिंदु पर जोर देता है, तो इसे अभ्यास के संदर्भ में और संभवतया दोनों पर विचार करें कि शायद परीक्षा सामग्री क्या होगी इसके अलावा, यदि आप नोट लेते हैं, तो आप जानकारी को बनाए रखने की अधिक संभावना रखते हैं मूलतः, आप सामग्री को तीन बार सीखते हैं: जब आप इसे सुनते हैं, जब आप इसे लिखते हैं और जब आप अपने नोट्स पढ़ते हैं
  • Video: abohar:नशो के खिलाफ सचखंड नर्सिंग ने निकाली जागरूकता रैली

    नर्सिंग स्कूल चरण 3 में सफल
    3
    सुझाए गए रीडिंग्स को पूरा करें और (यदि आपके पास समय है) सुझाई गई रीडिंग। रीडिंग से निपटने का सबसे अच्छा तरीका पाठ्यक्रम का पालन करना और कक्षा से पहले सामग्री पढ़ना है। पढ़ते समय आपके पास प्रश्न हैं, तो उन्हें लिखें ताकि आप कक्षा में उन्हें पूछ सकें। जो हमें अगले चरण पर लाता है ...
  • नर्सिंग स्कूल चरण 4 में सफलता प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    4
    भाग लेता है। शिक्षक प्रश्न पूछें और प्रश्न पूछने वाले प्रश्नों का उत्तर दें जितना अधिक आप कक्षा में हैं, उतना ही इससे आपको लाभ होगा।
  • नर्सिंग स्कूल चरण 5 में सफलता प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    5



    परीक्षाओं के लिए अध्ययन एक विधि खोजें जो आपके लिए काम करती है (कक्षा खत्म करने के बाद, और फिर परीक्षा से पहले) अपने नोट्स पढ़ें - अगर आप हाइलाइटर का उपयोग करें, सभी महत्वपूर्ण नोट आपके cuaderno- पर यदि आप अन्य लोगों के साथ बेहतर अध्ययन पर प्रकाश डाला गया, तो सामूहिक अध्ययन सत्रों का आयोजन करता है (बस सुनिश्चित करें कि आप नहीं करते हैं गपशप सत्र बन जाते हैं)
  • नर्सिंग स्कूल चरण 6 में सफल
    6
    नैदानिक ​​अभ्यासों में भाग लें सेना में एक ऐसा कहावत है जो कहते हैं: "सही क्षण, सही जगह, उचित वर्दी, सही दृष्टिकोण" वही नैदानिक ​​अभ्यास पर लागू होता है हालांकि कक्षा उपस्थिति अनिवार्य नहीं है, आप यह शर्त लगा सकते हैं कि नैदानिक ​​अभ्यास है। इस कारण से, यदि आप (एक अच्छा बहाना के बिना) देर से आते हैं, तो वे आपको एक अव्यवसायिक व्यक्ति के रूप में लेबल करेंगे और निश्चित रूप से आपकी योग्यता को प्रभावित करेंगे। यह भी सुनिश्चित करें कि आपको पता है कि आपको कहां जाना चाहिए अस्पतालों में भ्रमित स्थान हैं, इसलिए वहां पहले दिन शुरु होने पर एक अच्छा विचार है। सुनिश्चित करें कि आपकी वर्दी इस्त्री कर रही है, यह ठीक से फिट बैठता है और साफ है अंत में, सही रवैया के साथ टीम में शामिल हों नैदानिक ​​अभ्यास वह जगह है जहां आप कक्षा में सीखा सब कुछ अभ्यास में डाल देंगे। इसलिए प्रथाओं का लाभ उठाएं और नई चीजें सीखने से डरो मत। मरीजों, प्रयोगशाला और दवाओं का निरीक्षण करें, जो आप भविष्य की परीक्षाओं और NCLEX-RN परीक्षा से परिचित होंगे
  • चित्र शीर्षक में नर्सिंग स्कूल चरण 7 में सफलता प्राप्त है
    7
    अपने प्रशिक्षकों को सुनो यद्यपि आप कुछ के साथ निराश महसूस कर सकते हैं, ध्यान रखें कि वे लंबे समय तक नर्स या नर्स हैं और वास्तव में पता है कि वे किस बारे में बात कर रहे हैं। इसके अलावा, एक अच्छा नर्सिंग प्रशिक्षक आप सफल होने के लिए चाहते हैं नर्सिंग प्रशिक्षकों के लिए सबसे बड़ी हताशा यह है कि जब छात्र कुछ के साथ समस्याएं हैं, तो उनकी मदद के लिए मत पूछो। इस कारण से, अगर आपको कुछ के साथ समस्याएं हैं, तो इसके बारे में अपने प्रशिक्षक से बात करें। ध्यान रखें कि उन्हें सुनने और दूसरों की मदद करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है। उन पर भरोसा करें
  • नर्सिंग स्कूल चरण 8 में सफलता प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    8

    Video: नर्सिंग स्कूल की छात्राओं को दिलाई गई शपथ | sabsetejnews

    छुट्टियों के दौरान एक नर्सिंग सहायक के रूप में स्वयंसेवी या काम करते हैं आपके रेज़्युमे पर न केवल यह अच्छी लगती है बल्कि यह आपको अमूल्य अनुभव भी देता है
  • युक्तियाँ

    • ली। पढ़ें, पढ़ें, पढ़ें नर्सिंग पत्रिकाओं की सदस्यता लें, ऑनलाइन लेख पढ़ें, अन्य संबंधित पुस्तकें पढ़ें। पढ़ना बंद न करें नर्सिंग स्कूल से संबंधित पुस्तकों को पढ़ें पत्रिका पढ़ें अनाज बॉक्स पढ़ें अपनी जिज्ञासा रखें और ज्ञान की तलाश में क्रूर रहें।
    • नैदानिक ​​अभ्यास में नेतृत्व ले लो यदि आपका शिक्षक "नर्स बदलना" चाहता है, स्वयंसेवक के रूप में स्वयंसेवक। यह आपको एक नेता के रूप में लेबल करता है और आपको बहुत कुछ सीखने का अवसर देता है।
    • यदि यह अनुमति है, तो कक्षा को रिकॉर्ड करें। बहुत सारी सामग्री तीव्र है और नोट लेते समय आप कुछ जानकारी के माध्यम से जा सकते हैं। फिर से कक्षा को फिर से सुनें, यह आपकी याददाश्त को ताज़ा करेगा और आपको उन चीज़ों को सुनने में मदद करेगा जो आप बच सकते हैं।
    • सामंजस्य और संबद्धता की तकनीक का इस्तेमाल करके आपको सामग्री याद करने में मदद मिलेगी, विशेष रूप से किसी भी चीज़ को याद रखना चाहिए। उदाहरण के लिए, बाद में याद रखने के लिए बाएं दिल की विफलता संबंधी शब्दों के बारे में कुछ याद रखना, उदाहरण के लिए "फेफड़े" के बारे में सोचना। इस तरह अगर रोगी को बाएं दिल की विफलता से पीड़ित होता है, तो रक्त फेफड़ों में जमा होता है (उदाहरण के लिए, आप क्रैक्स सुनेंगे, आपको श्वास लेने में समस्या होगी)। आप उन उपकरणों का उपयोग कर सकते हैं जो पहले से मौजूद हैं (जैसे हमने आपको एक उदाहरण के रूप में दिया था), लेकिन जब आप उन्हें स्वयं बनाते हैं, तो यह विधि सबसे अच्छा काम करती है, खासकर अगर यह कुछ ऐसा है जो बाकी की ओर से खड़ा है, जो उज्ज्वल या गंदी है
    • लाभदायक कुछ में निवेश करें:
    • एक दवा पुस्तक: नया बेहतर एक अच्छी किताब जेनेरिक दवा का नाम, ब्रांड नाम, वर्गीकरण, निर्देश, खुराक और साइड इफेक्ट, सावधानियों, बातचीत, असंगतियां, ले, अवधि, antidotes और प्रत्येक दवा की जानकारी होगी।
    • प्रयोगशाला परीक्षण पुस्तकें: फिर से, नया बेहतर है एक अच्छी किताब प्रयोगशाला परीक्षणों की व्याख्या प्रयोगशाला परीक्षण है, जो आवश्यक है कैसे करना है, है, जो सामान्य मूल्यों (से विभाजित उप हैं (उदाहरण के लिए यह विशेष या एक आक्रामक प्रक्रिया है कि रोगी की अनुमति की आवश्यकता हो तो) उम्र और लिंग यदि आवश्यक हो) और जो उच्च या निम्न मूल्यों को दर्शाते हैं
    • पॉकेट नर्सिंग बुक, कैसे RNotes. नैदानिक ​​संदर्भों के लिए यह एक अच्छी किताब है, अगर आपको प्रयोगशाला के मूल्यों की त्वरित समीक्षा करने या इंजेक्शन का प्रबंधन करने की आवश्यकता है। क्योंकि आप सब कुछ याद नहीं कर सकते
    • स्टेथोस्कोप: जब आप नर्सिंग और स्वास्थ्य मूल्यांकन के लिए नए हों, तो स्टेथोस्कोप का उपयोग किए बिना दिल की सूक्ष्म आवाज़ों में अंतर को अलग करना मुश्किल होगा। साथ ही, आप स्नातक होने के बाद भी इसका इस्तेमाल करेंगे।
    • परिवहन: चाहे आप अपनी कार या किसी और का उपयोग करते हों, सुनिश्चित करें कि आपके पास क्लिनिक पर समय पर हमेशा पहुंचने का एक तरीका है।
    • जूते: आप क्लिनिक (और अपने कैरियर में) में एक लंबे समय के लिए खड़े तो सुनिश्चित करें कि आप उचित जूते है, अपने टखने और अपने पैर के कट्टर के लिए समर्थन देना चाहिए कर देगा।
    • क्लॉक: आपके द्वारा चुने गए घड़ी का प्रकार आपकी व्यक्तिगत प्राथमिकताओं के साथ करना है - हालांकि, आपको अपने आप को सेकंड की गणना करने की अनुमति देनी चाहिए डिजिटल घड़ी रखने के लिए यह बहुत उपयोगी है कि आप सैन्य समय में कॉन्फ़िगर कर सकते हैं, क्योंकि इस तरह से आप दस्तावेज बनाएंगे।
    • NCLEX-RN परीक्षा के लिए बुक करें: इस परीक्षा के लिए अध्ययन करने में कभी भी जल्दी नहीं है, यह नर्सिंग स्कूल की परीक्षाओं के लिए आपकी सहायता करेगी। NCLEX-RN की एक अच्छी किताब में प्रत्येक विषय में विभाजित किया जाएगा (उदाहरण के लिए: मातृत्व, बाल रोग, सामान्य चिकित्सा, सर्जरी) में व्यापक परीक्षण शामिल करना चाहिए। विषय के आधार पर वर्गों को विभाजित करने का लाभ यह है कि आप उन्हें किसी विशेष वर्ग के लिए उपयोग कर सकते हैं।
    • एपीए पुस्तिका आपको शायद एपीए शैली में चिकित्सा सहायता योजनाओं और दस्तावेजों को लिखना होगा, इसलिए एपीए मैनुअल के साथ अपने आप को परिचित करने में कुछ समय दें। कार्य में दो बिंदुओं को खोना (मान लें कि आप बी-बी से एक हो गए) क्योंकि आप प्रारूप में कुछ पहलू को भूल गए थे, और इसके लिए यह आसान है।
    • कॉफी एक्सन्टिन से प्राप्त एक उत्तेजक है जिसके साथ आपको मित्र बनाना चाहिए। आपको विशेष रूप से क्लिनिकल अभ्यास के दौरान कक्षा में यथासंभव सतर्क रहना चाहिए।
    • अपने संदर्भ सामग्री का उपयोग कैसे करें और यह सुनिश्चित करें कि लेख, स्वास्थ्य देखभाल योजनाएं या दस्तावेज लिखते समय आपके पास अद्यतन जानकारी (नर्सिंग स्कूल, दवा और मनोविज्ञान में) है। कोचरेन डेटाबेस, ईबीएससीओ, सीनाहल, आदि के मित्र बनें।
    • फार्म / अध्ययन के एक समूह में शामिल हो। सुनिश्चित करें कि यह विभिन्न डिग्री और व्यक्तित्व के लोगों के साथ एक मिश्रित समूह है। क्या आप चाहते हैं सामग्री के अलग अलग दृष्टिकोण के साथ संपर्क में होने के लिए (उदाहरण के लिए यदि आप ग्रुप ए, एक छोटे से जुनूनी बाध्यकारी विकार, आप जैसे लोगों के साथ एक समूह में शामिल नहीं होती हैं) है सकते हैं किसी और अलग ढंग से कुछ समझ में आ गया है या है अधिक सामग्री पाया केवल अपने ग्रेड और अपनी उम्र में छात्रों के साथ अध्ययन नहीं है, वहाँ कई "परिपक्व" छात्रों को, जो कुछ समय के लिए बच्चों या माता-पिता के लिए परवाह है और वे आप के साथ साझा कर सकते हैं और आप मदद कर सकते हैं उन्हें कुछ कौशल विकसित वास्तविक जीवन में अनुभव था है अध्ययन करने के लिए ऐसी स्थिति पर ध्यान दें जहां दोनों लाभ ले सकते हैं।
    • कार्य को गंभीरता से लें और उन्हें समय पर और सर्वोत्तम तरीके से पूरा करें।
    • जैसे सेवा गतिविधियों के साथ शामिल हो जाओ जीवन के लिए रिले आपके स्कूल में, कौन जानता है, वे आपको इसके लिए अतिरिक्त क्रेडिट दे सकते हैं वे भी मजेदार हैं
    • खुद को ऑनलाइन स्रोतों से परिचित कराएं, जैसे रोग नियंत्रण केंद्रों की वेबसाइट, अमेरिकी एसोसिएशन ऑफ नर्सों, नेशनल एसोसिएशन ऑफ नर्सिंग छात्र आदि।

    चेतावनी

    • बहुत ज्यादा तनाव मत करो नर्सिंग स्कूल में सफलता के लिए आवेग और अनुशासन की आवश्यकता है, दो चीजें जो आसानी से आप निकाले जा सकती हैं कुछ गतिविधि ढूंढें जो आपको तनाव जारी करने की अनुमति देती है और आप इसे नियमित रूप से कर सकते हैं सुनिश्चित करें कि आप बहुत सारे व्यायाम करें और अच्छी तरह से खाएं (याद रखें कि मस्तिष्क ऑक्सीजन और ग्लूकोज के आधार पर काम करता है)। पर्याप्त नींद लेने की कोशिश करें और सामाजिक समर्थन करें (उदाहरण के लिए, दोस्तों, परिवार, रोमांटिक साथी)। स्पोर्ट्स टीमें एक अच्छा विकल्प हैं यदि आपके स्कूल में यह उपलब्ध है, विशेषकर खेल जहां आपको यात्रा करने की ज़रूरत नहीं है, जैसे कि घर के क्लब या कॉलेज स्पोर्ट्स टीमें।
    • द्रोही मत बनो या आत्मसंतुष्ट न हों आप जो चाहें प्राप्त करने का यह एक अच्छा तरीका हो सकता है, लेकिन सफलता का मतलब है कि आप अपनी गरिमा और अखंडता बनाए रखें। इसके अलावा, कोई भी शराबी को पसंद नहीं करता।
    • याद रखें कि जब आप कक्षा में हों या नैदानिक ​​अभ्यास में, इंटरनेट पर सर्फ करने का समय नहीं है, अपने दोस्तों से बात करें या पाठ संदेश भेजें या सोएं कुछ संस्थानों में प्रत्येक कक्षा में $ 100 का खर्च होता है इसलिए उन्हें गंभीरता से लेना चाहिए।
    • जबकि नशे में कभी नैदानिक ​​अभ्यास पर जाना न हो। कॉल करना और कहने में बेहतर है कि आप नशे में होने या गंभीर हैंगओवर के बदले बीमार हैं। दोनों शर्तों आपके और आपके रोगियों के लिए खतरनाक हैं बहुत से लोग शराब की वजह से नर्सिंग में असफल रहे यह आपके साथ होने न दें यह उन स्कूलों में बहुत कुछ होता है जो कनाडा की सीमाओं के करीब हैं - संयुक्त राज्य अमेरिका में शराब के कब्जे के लिए शुल्क होने के कारण कनाडा में एक अपराध है, इसलिए यदि कनाडा में आपकी स्कूल प्रथाएं आप भाग लेने के लिए योग्य नहीं होंगी एक मजिस्ट्रेट के सामने उपस्थित होने और भारी दंड का भुगतान करने के बिना प्रथाओं में परीक्षा समाप्त हो जाने तक शराब नर्सिंग छात्रों का दुश्मन है।
    • नैदानिक ​​अभ्यास में गंभीर रूप से संक्रमण की सावधानी बरतें। झूठी नाखूनों का कभी इस्तेमाल न करें अपने हाथों को अक्सर धो लें जब आप गीला या नम कुछ स्पर्श करते हैं तो दस्ताने पहनें अलगाव की प्रक्रिया का पालन करें अनुदेशों का पालन नहीं करना आपके और आपके रोगियों के लिए खतरनाक हो सकता है।
    • मौलिक पर ध्यान दें रसायन विज्ञान में एक फर्म आधार के बिना, सूक्ष्म जीव विज्ञान, शरीर रचना विज्ञान और मनोविज्ञान यह सामान्य रूप से बहुत मुश्किल है फिजियोपैथोलॉजी, फार्माकोलॉजी और नर्सिंग होगा। याद रखें कि नर्सिंग एक विज्ञान है यह होना भी बहुत अच्छा लग रहा है "वह व्यक्ति जो धमनी रक्त गैस प्राप्त कर सकता है
    • एक बार कक्षाएं पूरी कर लेने के बाद अपनी किताबें नहीं बेचें नर्सिंग शिक्षा कभी समाप्त नहीं होती है, इसलिए जानकारी सत्यापित करने के लिए आप लगातार अपनी पुस्तकों में वापस आ जाएंगे। कौन हमें लाता है ...
    • डरना मत डरो, यह जानने के लिए-सभी-या कक्षा में बहुत मुश्किल धक्का। यदि आप कुछ के बारे में स्पष्ट नहीं हैं, तो ऐसा कहें। यदि आप किसी प्रश्न का उत्तर जानते हैं, तो इसका उत्तर दें यदि आप नहीं करते हैं, तो आप अपने आप को याद करते हैं नम्र पृथ्वी के वारिस होंगे, लेकिन दुस्साहस यह हावी होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • नैदानिक ​​अभ्यास के लिए:
    • डायाफ्राम और घंटी के साथ स्टेथोस्कोप
    • काली स्याही पेन
    • निस्संक्रामक पोंछे (उन्हें नैदानिक ​​अभ्यास के दौरान अपनी जेब में ले लें) ताकि आप इंजेक्शन के लिए उन्हें देख सकें।
    • पॉकेट नर्सिंग बुक
    • उपयुक्त जूते
    • परिवहन के साधन
    • सेकंड के साथ घड़ी
    • चिकित्सा किताब
    • प्रयोगशाला परीक्षण पुस्तक
    • पूरा चिकित्सा सहायता योजनाएं
    • नेमप्लेट
    • कक्षा के लिए:
    • नोटबुक या / और लैपटॉप
    • लेखन उपकरण
    • पूरा कार्य
    • शैक्षणिक योजनाकार
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com