ekterya.com

अपमान के लिए आसानी से प्रतिक्रिया कैसे करें

क्या आप नफरत करते हैं जब लोग आपको अपमान करते हैं और उन्हें एक अच्छा जवाब देना चाहते हैं जो सही है और इतनी कठोर नहीं? फिर "अपनी माँ" और "अपना चेहरा" का जवाब देने के बारे में भूल जाएं और इन चरणों का पालन करें। उनसे पूछो: "क्या यह आपके पास है?"

चरणों

मेक ए क्लीन रिएबैक चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
आराम से, हमेशा की तरह अगर आपको गुस्सा आता है जब कोई आपको अपमान करता है, स्वचालित रूप से, किसी तरह, आप अपनी नसों खो देंगे उनकी अपमान को ध्यान से सुनो और वे आसानी से चले जाएंगे।
  • मेक ए क्लीन रिएबैक चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    इसे ज़्यादा मत करो यदि आप कुछ बहुत जटिल या असाधारण कहते हैं, तो कोई भी प्रभावित नहीं होगा। यहाँ एक उदाहरण है: हम कहते हैं कि कोई आपको वसा कहता है। जवाब न दें: "ठीक है, मैं मैदान के सामने अपने पतले चेहरे को उड़ा देने के लिए अपने पेट का इस्तेमाल कर सकता हूं।" यह हास्य के साथ स्थिति को बचाने की कोशिश करने के लिए पूरी तरह दयनीय है इसके बजाय, यह कहने की कोशिश करें कि "ठीक है, वसा होना बेहतर है और आप जैसे एनोरेक्सिक छड़ी बनने के लिए खुश हैं।"
  • Video: Why being respectful to your coworkers is good for business | Christine Porath

    मेक ए क्लीन रिएबैक स्टेप शीर्षक वाला इमेज
    3
    "उम" और "उह" कहने से बचने का प्रयास करें सभी उत्तरों पूरी तरह से चलना चाहिए। बड़बड़ाहट से बचने के लिए भी प्रयास करें
  • मेक ए क्लीन रिएबैक चरण 4
    4
    ऐसा करने के लिए पर्याप्त चतुर रहें, ताकि वे आपके उत्तर का जवाब नहीं दे सकें। अगर कोई आपको बताता है कि आप दुनिया में सबसे बेवकूफ व्यक्ति हैं, तो आप कह सकते हैं "और आप मुझे यह कह क्यों रहे हैं?" केवल एक चीज जिसके बाद वे यह कह सकते हैं "क्योंकि आप कुछ भी ठीक नहीं कर सकते"
  • मेक ए क्लीन रिएबैक चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    वे अपने पक्ष में क्या कहते हैं का उपयोग करें यह आपको उन्हें जवाब देने और उन्हें शर्मिंदा करने में मदद करेगा! यदि वे आपकी छवि के बारे में आपको कुछ बताते हैं, तो आप जवाब दे सकते हैं कि "कौन बात कर रहा है।"



  • मेक ए क्लीन रिएबैक चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    जल्दी करो और कहें कि "मेरे पास इसके लिए समय नहीं है।" शायद एक बेहतर जवाब होगा "मेरे पास आपके जैसे अपरिपक्व टिप्पणियों के लिए समय नहीं है," और वहां से चले जाओ। यह उन्हें धूल में छोड़ देगा। सुनिश्चित करें कि आप "ओह, नरक, ओह नं, मेरे पास इस के लिए समय नहीं है!" क्या आप जिस तरह से उनसे श्रेष्ठ लगते हैं
  • मेक ए क्लीन रिएबैक चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक अच्छा जवाब है, तो इसका अभी तक उपयोग नहीं करें मुझे अपने आप को एक बेहतर तरीके से समझा नहीं देना पड़ेगा
  • मेक ए क्लीन रिएबैक स्टेप शीर्षक वाली छवि 8
    8
    विषय पूरी तरह से मत बदलो। अगर कोई कहता है कि आपके कपड़े घृणित हैं, तो उनके कपड़ों के बारे में बुरा मत बोलो। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप जवाब देने के लिए बेताब हो जाएगा। उसे बताओ कि वह आपको कहां लेता है कि वह कहां खरीदता है।
  • मेक ए क्लीन रिएबैक चरण 9
    9
    और अंतिम लेकिन कम से कम नहीं: आत्मविश्वास है अगर कोई आपको अपमान करता है, तो उन्हें जवाब देने पर हार न दें। उदाहरण के लिए: "ठीक है, आप पसंद कर रहे हैं ... हाँ ... जो भी हो!" बस डिला!
  • युक्तियाँ

    Video: Developer Reaches Out To Yandere Dev! (Poppy X REACH?) CovertDisclosure411 INTERVIEW & Cam Girls

    Video: Balancing chemical equations # Rasayanik samikaran ko santulit kaise karen # in hindi

    • प्रत्येक स्थिति के लिए सभी उत्तरों के अपने मन में एक सूची बनाएं उदाहरण के लिए, यदि कोई आपको वसा बताता है तो उसे उत्तर दें, इसे ध्यान में रखें अगर कोई आपको मूर्ख बताता है? एक महान प्रतिक्रिया के बारे में सोचो और इसे अपनी स्मृति में सहेजें
    • अगर आपको कुछ नहीं कहना है, तो रिक्त रहें तब, जब वे कहते हैं, "हैलो?" आप उसे बता सकते हैं कि आप अपने गंभीर चेहरे का अभ्यास कर रहे थे। यदि वे आप से पूछ रहे हैं कि आप क्या देख रहे हैं, तो वे इसका जवाब देते हैं: "यह मैं समझने की कोशिश कर रहा हूं ..."
    • उसके मुंह पर चलने या उसे फेंकने के लिए मत जाओ यह दयनीय होगा और आपके अपरिपक्वता का सबूत होगा।
    • हमेशा परिपक्व होने के बावजूद, भले ही आप नहीं हैं खासकर जब दूसरे व्यक्ति अपरिपक्व हो। यदि आप परिपक्व होकर काम करते हैं, तो उन्हें पता चल जाएगा कि वे आपको परेशान नहीं कर सकते।
    • उत्तर पुस्तिकाएं ढूंढें
    • आपके लिए काम करने वाले उत्तर की एक मानक सूची प्राप्त करें उदाहरण: "ठीक है, थोड़ा सूरज (या, राहत या ताजी हवा) के लिए बहुत बहुत धन्यवाद!", "मैं ठीक हूँ, धन्यवाद, आप कैसी हैं?" "यह आश्चर्यजनक है, कोई भी मुझसे पहले नहीं कहा था ...!", "ठीक है, मुझे बताएं कि जब आप मुझे एक नई कार खरीदने जा रहे हैं, तो मैं आपको यह करने के लिए देख रहा हूं!", "मुझे याद दिलाने के लिए धन्यवाद क्यों मैं अगले (कक्षा या नियुक्ति) "," धन्यवाद, मैं भी तुम्हारे लिए प्रार्थना "," एक अच्छा दिन होगा "और" भगवान आपको आशीर्वाद दे। "

    चेतावनी

    • किसी भी तरह का अपमान अच्छा नहीं हो सकता। लेकिन अगर कोई आपको अपमान करता है, तो यह एक तथ्य है कि आपको एक जवाब की आवश्यकता है!
    • अगर आप इसे समझ नहीं पाते तो अपने उत्तर की व्याख्या करने का कभी प्रयास न करें। ऐसा करने से पल टूट जाएगी
    • एक अच्छी प्रतिक्रिया की फुसफुसाएं मत करें, जिसे आपने अपमान करने की हिम्मत रखने वाले एक व्यक्ति को दिया था। वह भी क्षण को बर्बाद कर देगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com