ekterya.com

कैसे एक धमकाने से छुटकारा पाने के लिए

सामान्य तौर पर, बदमाशी को किसी भी "अवांछित आक्रामक व्यवहार" के रूप में परिभाषित किया जाता है जो "वास्तविक या कथित शक्ति का असंतुलन दर्शाता है" और अक्सर एक ऐसा व्यवहार होता है जो समय के साथ ही दोहराता है यह आज युवा लोगों को चुनौती देने वाली सबसे उल्लेखनीय चुनौतियों में से एक है और इसके परिणामस्वरूप, यह अंततः शिक्षकों, माता-पिता और सामुदायिक सदस्यों के बीच चर्चा का एक गंभीर विषय बन गया है। यदि आपके पास एक बदमाशी की समस्या है या किसी व्यक्ति को पता है, तो समस्या को हल करने के कुछ तरीके जानने के लिए इन सिफारिशों पर गौर करें।

चरणों

विधि 1

वयस्कों को शामिल करता है
छवि का शीर्षक एक बुली चरण 1 के लिए जाओ
1
कुछ लोगों को ढूंढें जिनके पास अधिकार की स्थिति है और आपकी सहायता कर सकते हैं बैलियां लोगों का लाभ लेती हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि उनके पास ऐसा करने की शक्ति है। खैर, उनके पास यह नहीं है कुछ लोगों को खोजें जो मदद करने के प्रभारी होंगे। बदमाशी को रोकना आपकी ज़िम्मेदारी है और आपको उस ज़िम्मेदारी का प्रयोग करना चाहिए।
  • एक बुली चरण 2 के गेट रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक
    2
    यदि आप जिस प्रौढ़ वयस्क से बात करते हैं वह आपकी मदद नहीं करता है, किसी और से बात करने की कोशिश करें हाल के वर्षों में धमकाने चर्चा का एक गंभीर विषय बन गया है कि इसे अनदेखा करना मुश्किल है अतीत में, वयस्कों ने अक्सर यह कहकर इसे नजरअंदाज कर दिया कि युवा लोगों को हमेशा इस समस्या को अपने दम पर हल करना पड़ा या केवल पीड़ितों को धमकियों को नजरअंदाज करने के लिए कहा। इस समस्या की बढ़ी हुई संवेदनशीलता ने उन बयानों को जगह से बाहर निकाला है। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ (एक संघीय एजेंसी) और अमेरिकन एकेडमी ऑफ पेडियाट्रिक्स ने वेबसाइटों को धमकी देने वाली गतिविधियों के लिए समर्पित किया है और यह सिर्फ बदमाशी के महत्व के बारे में जागरूकता के कुछ संकेत हैं। कुछ वयस्कों ने शायद इस संदेश को नहीं समझा, लेकिन उन लोगों की संख्या बढ़ रही है जो समझते हैं कि बदमाशी बस अब और बर्दाश्त नहीं की जा सकती।
  • एक बुली चरण 3 के गेट रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक
    3
    अपने माता-पिता के साथ बात करें। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ वयस्क सुनते नहीं हैं, लेकिन अगर प्रबंधकों ने आपकी बात नहीं सुनी, तो कम से कम उन्हें अपने माता-पिता की बात सुनी चाहिए। कभी-कभी, स्कूल के अधिकारियों और अन्य जो युवा लोगों के साथ काम करते हैं वे युवा लोगों की निगरानी करते हैं जो वे निगरानी करते हैं, लेकिन आम तौर पर, वे माता-पिता के प्रवेश द्वार को मना नहीं कर सकते, जो युवाओं को अपनी देखभाल में डालकर उन्हें अधिकार देते हैं। यदि आप अभी भी इस स्थिति से निपटने के लिए इंकार कर रहे हैं, तो कम से कम आपके माता-पिता आपको उस माहौल से कैसे बाहर निकालने के बारे में सोचना शुरू कर सकते हैं, लेकिन जब तक आप उनसे बात नहीं करते हैं, तब तक आप इस प्रक्रिया को शुरू नहीं कर सकते।
  • विधि 2

    अपने लिए जवाब

    Video: ५ दिन में सांस की बीमारी ठीक करे ये चमत्कारी पौधा | cure respiratory diseases

    छवि का शीर्षक एक बुली कदम 4 से प्राप्त करें
    1
    सुरक्षित रहें बैलियां अक्सर उन लोगों को लक्षित करती हैं जो कमजोर या विवेकपूर्ण लगती हैं यदि आवश्यक हो, सुरक्षा के लिए बहाना आपको कुछ समय बाद पता चल जाएगा कि आपके पास वास्तव में स्वयं पर विश्वास है।
    • जब कोई धमकाने आपको दिखता है तो दूर न देखें शांत रहो, यह समझें कि वह वहां है और आप वास्तव में क्या करना चाहते हैं। यदि आप डरे लगते हैं या आप की तरह दिखते हैं, तो आपको लगता है कि आपके पास कुछ शक्ति है।
  • गली रिड ऑफ बुलली चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: अब आप सास को जैसा चाहें नचा सकती हैं करें ये उपाय l Saas Ka Vashikaran | Vashikaran Mantra

    धमकाने का सामना करें इसका मतलब यह नहीं है कि आपको शारीरिक रूप से उसके खिलाफ लड़ना होगा या उसे चोट पहुंचाने की धमकी देना चाहिए, लेकिन यह स्पष्ट कर दें कि आप उसे डर नहीं देते। यह आसान नहीं है, लेकिन यह आवश्यक है। बुल्लियों पीड़ितों की तलाश करते हैं और आप कम शिकार वाले होने की संभावना रखते हैं यदि आप इनके इलाज के लिए मना कर देते हैं
  • एक बुली चरण 6 के गेट रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक
    3
    मित्रों के अपने मंडल का विस्तार करें अक्सर, धमाकेदार अलग-अलग व्यक्तियों की तलाश करते हैं यदि आपके पास बहुत से दोस्त हैं, तो वे आपके लिए ध्यान केंद्रित करने की संभावना कम हैं दो मुख्य कारण हैं सबसे पहले, यदि धमकाने को शारीरिक रूप से धमकी दी जाती है, लेकिन आप अन्य लोगों के साथ हैं, तो ऐसा प्रतीत होता है कि दूसरे आपके पक्ष में हैं इसके अलावा, ऐसे दुर्व्यवहारियों के लिए जो दूसरों का अपमान करना पसंद करते हैं, उनके बयान उन लोगों को नहीं समझेंगे जो वास्तव में आपको जानते हैं और आपकी प्रशंसा करते हैं।



  • एक बुली कदम 7 के बारे में जानें
    4
    याद रखें कि धमकाने वाली बातें आपको परिभाषित नहीं करती हैं दूसरों के शब्दों या क्रियाएं आपके महत्व का निर्धारण नहीं करती हैं आप के लिए मूल्य है कि आप कौन हैं और आपके जीवन का कोई छोटा पक्ष नहीं है जिसमें आप धमकाने के संपर्क में हैं, उन चीजों पर कोई प्रभाव होना चाहिए जो वास्तव में आपके लिए महत्वपूर्ण हैं।
  • विधि 3

    अंकित साइबर बदमाशी

    Video: हाथो व पैरों को सुंदर बनाने के गजब नुश्खे Home Remedy for Whiten Hand & Legs

    एक बुली चरण 8 के लिए Get Rid of Image शीर्षक
    1

    Video: भूत-प्रेतों को भगाने के लिए आजमाए ये आसान उपाय Easy Solution Exterminating Demons and Evil Spirits

    धमकाने के इरादे को समझें स्कूल यार्ड बदमाशी के ठेठ स्टीरियोटाइप की तुलना में साइबर धमकी अधिक जटिल हो सकती है। जबकि परंपरागत धमकाने में अक्सर धमकाने का इरादा दूसरों के लिए शक्तिशाली दिखाई देता था, साइबर धमकाने आमतौर पर गुमनाम होता है यद्यपि वह व्यक्ति जो अफवाह फैलता है या ऑनलाइन दूसरों को अपमानित करने का प्रयास करता है, शक्तिशाली लग सकता है, उनका लक्ष्य आमतौर पर किसी और की प्रतिष्ठा को बर्बाद करने के लिए होता है। बुलीज़ अपने दर्शकों को उन लोगों तक सीमित नहीं करते हैं जो उन्हें व्यक्तिगत रूप से जानते हैं या उनके आक्रामक कार्यों के शिकार को जानते हैं। इन कारणों से, साइबर बदमाशी को रोकना मुश्किल हो सकता है और भविष्यवाणी करना कठिन हो सकता है।
  • गली रिड ऑफ बुलली चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने माता-पिता या अभिभावक से बात करें अगर किसी को धमकाया या परेशान किया जाता है, तो उन्हें जानना होगा। धमकाने से छुटकारा पाने के लिए आपको जो कुछ कदम उठाना पड़ सकते हैं वह जटिल हो सकता है और आपको जल्द से जल्द अपने माता-पिता को स्थिति की सूचना देनी चाहिए।
  • एक बुली चरण 10 के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    3
    अपने विकल्पों पर विचार करें साइबर बदमाशी की जटिलता के कारण, शायद ही कभी एक आसान समाधान होता है, लेकिन ऐसे विकल्प भी होते हैं जो बदमाशी के पारंपरिक मामलों में उपयोग के लिए कम उपलब्ध होते हैं।
  • कई मामलों में, स्कूली अधिकारी साइबर धमकी के मामलों से निपटने के लिए बहुत कम काम करेंगे- जब तक कि यह साक्ष्य नहीं है कि अपराधियों ने ऑनलाइन प्रकाशित करने के लिए स्कूल की संपत्ति का इस्तेमाल किया है, तो उनके पास हस्तक्षेप करने के लिए थोड़ा कानूनी अधिकार हो सकता है
  • सेवा प्रदाता और इंटरनेट कंपनियों, जैसे कि फेसबुक, साइबर पर गंभीरता से विचार करते हैं और यदि आप उनके साथ संवाद करते हैं तो हस्तक्षेप कर सकते हैं। आप कुछ स्थानों पर धमकाने को भी अवरोधित कर सकते हैं
  • आपके और आपके परिवार के लिए कुछ कानूनी विकल्प उपलब्ध हो सकते हैं इंटरनेट सामग्री उत्पीड़न या खतरों के अयोग्य प्रमाण प्रदान कर सकती है। नए राज्य और संघीय कानूनों के परिणामस्वरूप, ऑनलाइन प्रकाशित होने वाली हिंसा की धमकियां भी लंबे समय तक जेल की सजा में परिणाम कर सकती हैं। अगर यह थोड़ी सी चरम समाधान लगता है, बस ध्यान रखें कि आपके पास उपलब्ध विकल्प हैं और आपके पास स्थिति बदलने की कुछ शक्ति है।
  • एक बुली चरण 11 के गेट रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक
    4
    धमकाने का सामना यद्यपि यह पारंपरिक धमकाने से निपटने के लिए मानक कार्यक्रम का हिस्सा है, हालाँकि स्थिति को समाप्त करने का सबसे तेज़ तरीका हो सकता है। यह स्पष्ट कर दें कि आप धमकाने से भयभीत महसूस नहीं करते हैं अपने प्रकाशनों पर ध्यान न दें और उनके किसी भी हानिकारक टिप्पणी को समाप्त करें
  • एक बुली चरण 12 के लिए Get Rid of Image शीर्षक
    5
    धमकाने से दूर हो जाओ यह एक और रणनीति है जिसे बुली के खिलाफ इस्तेमाल करने की सिफारिश की गई थी, लेकिन आमतौर पर, यह काम नहीं करता। जो आपके सामने सही है, उसे अनदेखा करना कठिन है, लेकिन इसे ऑनलाइन करना आसान हो सकता है अंतिम विकल्प के रूप में, यदि सब कुछ विफल हो गया है, तो आप अपने इंटरनेट खातों को बंद कर सकते हैं। यदि ऑनलाइन कनेक्शन आपके लिए महत्वपूर्ण महत्व हैं, तो आप उन्हें बदलने के लिए नए खाते बनाना चाहते हैं, लेकिन फिर से आपको पता लगाने से दुर्व्यवहार को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठा सकते हैं।
  • आपके सामाजिक संबंधों को बनाए रखने के लिए वैकल्पिक साइटें देखने के लिए यह उपयोगी हो सकता है। उदाहरण के लिए: प्रवासी और Frendica, वे मौजूदा सामाजिक नेटवर्क के कई वैकल्पिक स्थल हैं। आप यह जानकर आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि आप कितने लोगों को जानते हैं वे पहले से ही अन्य नेटवर्क में हैं
  • और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com