ekterya.com

किसी व्यक्ति ने आप का मज़ाक उड़ाया है, तो प्रतिक्रिया कैसे करें

किसी ने हमारे जीवन के कुछ बिंदुओं पर और विभिन्न कारणों से हम में से ज्यादातर का मज़ाक उड़ाया है, कभी-कभी क्योंकि हम किसी को पसंद करते हैं, लेकिन अक्सर क्योंकि अन्यथा। यदि आप भाग्यशाली हैं और फिर भी कोई भी आप का मजाक नहीं बना रहा है, तो आप शायद इस परेशान और अपमानजनक रूप से किसी दिन उत्पीड़न का अनुभव करेंगे। अगर कोई है जो आपके मजाक उड़ाता है और आपको नहीं पता कि क्या करना है, तो आपकी प्रतिक्रिया को नियंत्रित करके ताने को कम करने के तरीके हैं।

चरणों

विधि 1

अपना दृष्टिकोण बदलें
ले लो ए लोप ऑफ फ़ेथ चरण 4
1
अपना दृष्टिकोण बदलें अक्सर अन्य लोगों को किसी जिस तरह दबाव में कार्य करता है के द्वारा चिढ़ा के संभावित प्रतिक्रिया अनुभव कर सकते हैं। तो चिढ़ा से पहले अपने संभावना ही है के रूप में उनकी (आप गुस्से में), तो अपने सनकीपन ताने शायद है क्या एक धमकाने होगा। लेकिन अगर आपके संभावना ताने के प्रति उदासीन है, भयभीत करने आप बहुत मज़ा विचार नहीं कर सकते हैं, और आप अकेला छोड़ दें।
  • छवि प्रभावी रूप से प्रभावी ढंग से संवाद 21
    2

    Video: Rakesh Dhakad | मोदी जी पहले घर की रक्षा करलो घर के ही जयचंदो से | Sarsi Kavi Sammelan | Namokaar

    एक मजाकिया टिप्पणी के साथ चिढ़ा का जवाब धमकाने के साथ शामिल होने और उसे मजाक बनाने के बजाय, रुको जब तक वह मजाकिया नहीं करता और उसे छोड़ने से पहले विनोदी टिप्पणी के साथ जवाब दे। अपनी टिप्पणी कहने के बाद, अपने कंधों को उखाड़ फेंकना, अपनी ऊँची एड़ी के जूते बारी और शांति से छोड़ दें यह दिखाता है कि आप आसानी से बदल नहीं है, एक उबाऊ सफेद हो रहा है। आप इस तरह मजाकिया टिप्पणियों का उपयोग कर सकते हैं:
  • "मुझे बताने के लिए धन्यवाद।"
  • "ओह, मैंने सोचा कि यह अच्छा था।"
  • "तो, तुम्हारा क्या मतलब है?"
  • एक व्यंग्यात्मक या नाराज टोन की बजाए आवाज की एक ईमानदार टोन बनाए रखने की कोशिश करें, क्योंकि यह आपकी जलन को दिखा सकता है और चिढ़ा को बनाए रख सकता है।
  • छवि प्रभावी रूप से संवाद 10 शीर्षक शीर्षक
    3
    एक मजबूत आवाज का उपयोग करें आवाज के एक आश्वस्त स्वर का उपयोग करना, चिढ़ाने से पीछे जाने के लिए आपके इनकार से पता चलता है ऐसा मत बोलो जैसे आप रोने जा रहे हैं, गुस्सा या परेशान मत बोलो और शिकायत न करें। इसके बजाय, भले ही आप शर्मीले हों, अपनी आवाज़ बढ़ाएं ताकि मैं आपको सुन सकूं और नियमित और मजबूत टोन का उपयोग कर सकूँ
  • एक कंपकंपी आवाज भी एक संकेतक है कि चिढ़ाने से आपको परेशान किया जा सकता है।
  • छवि शीर्षक से स्वयं स्व वर्थ चरण 1 बनाएं
    4
    अपने आप को एक फर्म शरीर की स्थिति में रखो। जितना तुम ध्वनि के रूप में खुद को मजबूत देखकर भी महत्वपूर्ण है अपने लाभ के लिए शरीर की भाषा का उपयोग करके आप अपने आंतरिक आत्मविश्वास (या दिखावा कर सकते हैं कि आपके आंतरिक आत्मविश्वास है, भले ही आपको यह महसूस न हो)। बोलने और अच्छे आसन होने के दौरान इशारा जैसे चीजें आपके शरीर को अधिक स्थान प्रदान करने में मदद करती हैं, जिससे आपको वास्तव में आत्मविश्वास महसूस होता है।
  • सुनिश्चित करें कि आपका आसन फर्म है फर्श पर दृढ़ता से लगाए गए पैरों के साथ खड़े हो जाओ, किनारे पर हाथ और आराम से हाथ। धमकाने के साथ आँख से संपर्क रखें और अपना चेहरा आराम से रखें यह थोड़ा मुस्कुराहट करने के लिए सलाह भी दे सकता है, क्योंकि यह दृढ़ता दिखाता है
  • अधिक आत्मविश्वास दिखाने के लिए एक शक्ति का प्रयास करें एक शक्तिशाली स्थिति में खड़े होने से आपको थोड़े समय के लिए भलाई और आत्मविश्वास की भावना बढ़ सकती है। उदाहरण के लिए, आप अपने कूल्हों पर अपने हाथों से एक सुपरहीरो की तरह खड़े हो सकते हैं, आपके पैर कंधे की ऊंचाई पर फैलते हैं, आपकी छाती बाहर निकलती है और आपके ठोड़ी को उठाया जाता है। कुछ मिनट के लिए इस स्थिति में रहें
  • छवि का शीर्षक अपने दुश्मनों को हारना चरण 9
    5

    Video: 1st April 2018 | Shashikant Yadav | दिल में सबसे पहले यारों हिन्दुस्तान होना चाहिये | Kavi Nagar

    एक उदासीन तरीके से प्रतिक्रिया करता है उत्पीड़न अक्सर बदतर हो जाता है जब आप प्रतिक्रिया में गुस्सा आते हैं, तो यह शांतिपूर्ण और उदासीनता से जवाब देने के लिए एक अच्छा विचार है आँसू को तोड़ने या एक गुस्सा प्रतिक्रिया चिल्लाने के बजाय, यथासंभव कम प्रतिक्रिया करने का प्रयास करें। ऐसा करने से वह धमकी दिखाएगा कि आप उससे डर नहीं रहे हैं या वह आपको बताता है।
  • बदमाशी को क्या कहना है, सीधे सीधे जवाब देने से बचें। इसके बजाय, अपनी रुचि या चिंता की कमी दिखाने के लिए कुछ कहने की कोशिश करें उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं: "क्या आपने बात कर ली है? असल में मैं ध्यान नहीं दे रहा था "या" आपका जीवन बहुत उबाऊ होना चाहिए क्योंकि आप हमेशा मेरा ख्याल रखते हैं "
  • चिढ़ा के एक चक्र से बचने की कोशिश करें यह आपको धमकाने का मजाक उड़ाते हुए मुकाबला करने के लिए मोहक हो सकता है, लेकिन शायद ऐसा कोई कार्रवाई आपके लिए अवांछित प्रभाव पैदा करेगी क्योंकि इससे पता चलता है कि आप परेशान हैं। किसी भी प्रकार की भावनात्मक प्रतिक्रिया को चिढ़ाते हुए दिखाता है जिससे दूसरे व्यक्ति को और अधिक तंग करना पड़ता है।
  • छवि के साथ डील शीर्षक के साथ Snobby लोग चरण 12
    6
    उन्हें आप का मज़ाक उड़ाते हैं एक प्रयोग करें एक हफ़्ते के लिए, जहाँ भी आप मजाक उड़ाते हैं (या यदि आप खुद का मजाक नहीं बनाते हैं तो नया रवैया उपलब्ध रहें) अपने नए दृष्टिकोण को अपने साथ लाएं। इससे लोगों को बिना प्रतिक्रिया किए बिना तंग करने की अनुमति मिलती है, जितनी चाहें उतनी ही। यदि एक हफ्ते के बाद वे किसी और का मजाक बनाने के लिए नहीं आए हैं, तो आपको इस रणनीति का उपयोग जारी रखने की आवश्यकता नहीं है।
  • एक चिढ़ा सत्र के दौरान शांत रहने का सबसे अच्छा तरीका यह तय करना है कि वे आपको परेशान नहीं करेंगे। इस तरह, यदि आप सीधे प्रश्न का उत्तर देते हैं या एक मजाकिया टिप्पणी का उपयोग करते हैं, तो आपका आवाज़ गुस्सा या व्यंग्यात्मक के बजाय मजबूत और ईमानदार है
  • अपने लिए दोहराएं: "यह ठीक है अगर वे मजाक करते हैं क्योंकि यह मुझे बिल्कुल परेशान नहीं करता"। इस मंत्र को विश्वास करना चुनें और इसे ध्यान में रखा जाएगा।
  • छवि शीर्षक वाला डैबल विद स्नोबरी पीपुल चरण 6
    7
    इसे बधाई के रूप में ले लो आप उपहास का लक्ष्य केवल इसलिए नहीं क्योंकि किसी के पास आपके बारे में कोई बुरा राय है, लेकिन क्योंकि आप उसे आकर्षित करते हैं और आपको नहीं पता कि नकारात्मक ध्यान के अलावा आपके साथ कैसे बात करनी है यहां तक ​​कि अगर कोई मजाकिया बनाने के लिए नकारात्मक इरादे रखता है, अगर आपको बधाई के तौर पर देखा जाता है कि आपको चुना गया है, तो आप गुस्से का बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं।
  • विधि 2

    चिढ़ा पर ध्यान न दें
    छवि शीर्षक के साथ डील विद उनके रैंडम मूड स्विंग्स चरण 2
    1
    अधिनियम जैसे आप सुन नहीं सकते चिढ़ाने से निपटने के लिए एक रणनीति का बहाना करना है कि आप इसे एक मजाक में बदलने के लिए जो कहते हैं वह नहीं सुन सकते। यदि वे आपके चेहरे में आते हैं और आपको जवाब देने की मजबूती के लिए प्रयास करते हैं, तो अपना हाथ अपने कान पर रखें और अपना सिर हिलाएं। यह एक मजेदार स्थिति बन सकती है, खासकर यदि आप ध्वनि के बिना अपना मुँह ले जाते हैं और शायद इशारों को बनाते हैं जैसे कि आप एक बॉक्स में थे या दीवार के पीछे
    • हास्य का उपयोग तनावपूर्ण स्थितियों को धुंधला कर सकता है यदि आप धमकाने दिखाते हैं कि चीजें आपके लिए हानिकारक होने के बजाय मज़ेदार हो सकती हैं, तो वह आपको अकेला छोड़ना शुरू कर सकता है



  • छवि के साथ डील के साथ Snobby लोगों चरण 17
    2
    कुछ भी कहने के बिना छोड़ दो आप प्राचीन बर्फ कानून की कोशिश कर सकते हैं, हालांकि इस कार्रवाई में भावनात्मक प्रतिक्रिया भी शामिल हो सकती है। यदि आप एक बुरी मुद्रा के साथ छोड़ देते हैं, तो यह आपको हराया करता है - या यदि आप आँखों में आँसू के साथ घूमते हैं या लाल रंग का चेहरा देखते हैं तो धमकाने को पता चलेगा कि यह आपको परेशान करता है। अपने सिर के साथ छोड़ने की कोशिश करो, जैसे कि धमकाने का मतलब आपको कुछ नहीं है।
  • अधिनियम के रूप में यदि आप वैसे भी छोड़ने का इरादा है।
  • चीयर अप ए वूमन चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    नाराज होने के बजाय यॉन्स खुद को ऊब देखकर भी चिढ़ाने के लिए उदासीनता से संकेत मिलता है इसके अलावा, आप अपनी बाहों को पार कर सकते हैं और अपने पैरों दोहन चुटकुले की बमबारी के साथ अपने अधीरता को दिखाने के लिए, अपनी कलाई देख संकेत मिलता है कि आप इस के लिए समय नहीं है। बोरियडम से पता चलता है कि यह आपको परेशान नहीं करता है और समय के साथ धमकाने को उसके जीवन के साथ चलना चाहिए।
  • प्रतिनिधि शीर्षक चरण 5
    4
    एक अलग विषय के साथ जवाब दें अगर कोई आपको व्यवहार का मजाक करने के लिए दृष्टिकोण देता है और आप उन्हें प्रोत्साहित नहीं करना चाहते हैं, तो उन्हें एक टिप्पणी या एक प्रश्न के उत्तर दें, जिसका उनके मजाक के साथ कोई लेना-देना नहीं है। इस तरह से चिढ़ाने से पता चलता है कि आप उन्हें जगह लेने की इजाजत नहीं दे रहे हैं।
  • जैसे एक मजाक के साथ जवाब: "क्या खेल सबसे अच्छा तरह tornadoes करते हैं? भांजनेवाला! "
  • कुछ और बात पर टिप्पणी करें, जैसे कि एक घटना या मौसम
  • एक नौकरी फास्ट चरण 4 प्राप्त करें
    5
    किसी वयस्क या किसी अन्य प्राधिकरण के आंकड़े बताएं यदि उदासीनता और धमकाने के इन युक्तियों में से कोई भी कुछ दिनों के बाद रोक के संकेत नहीं दिखाता है, तो आप एक शिक्षक, एक वयस्क, या किसी अन्य प्राधिकारी व्यक्ति को बता सकते हैं (जैसे एक बॉस अगर यह आपके कार्यस्थल पर है)। हालांकि, इस वयस्क के लिए पहला अनुरोध सलाह के लिए है, रिज़ॉल्यूशन नहीं।
  • यदि आप इस चिढ़ा स्थिति को अपने दम पर हल नहीं करते हैं, तो यह बदतर हो सकती है। किसी और को अपने नाम पर धमकाने का सामना करना पड़ सकता है, यह दिखा सकता है कि यह आपको इस बात को परेशान कर रहा है कि इस समय आपको रो रही है या नाराज हो।
  • विधि 3

    जानें कि वे आप का मज़ाक उड़ाते हैं
    छवि के साथ डील शीर्षक के साथ Snobby लोग चरण 11
    1
    समझें कि यह एक खेल है। यद्यपि प्रत्येक दुर्व्यवहार या नकली किसी को परेशान करने का एक अलग कारण है, क्योंकि हर कोई मजाकिया करना चुनता है, क्योंकि वे इसे एक खेल के रूप में देखते हैं। जब आप प्रतिक्रिया करते हैं, तो वे गेम जीतते हैं - जब आप प्रतिक्रिया नहीं करते हैं, तुम जीते हो हारना बहुत मजेदार नहीं है - इसीलिए आपकी प्रतिक्रिया को कम करने से आम तौर पर अपने जीवन के साथ झगड़ा होता है
    • अगर कोई आपको मज़ाक कर लेता है क्योंकि वह आपको पसंद करता है, यह अभी भी एक खेल है, लेकिन प्रतिक्रिया न करने से उसे रोकना नहीं होगा - बल्कि, वह उसे आकर्षण की अपनी भावनाओं को स्वीकार करने और आपके साथ ईमानदार होने में मदद कर सकता है।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विवाद ट्रिगर चरण 11
    2
    पहचानो कि यह अन्य व्यक्ति के लिए मजेदार है आपको समझना है कि धमाकेदार मजाक उड़ाते हैं क्योंकि उनके लिए मज़ेदार है यह एक मनोरंजन है जिसे वे अच्छे महसूस करने और नकारात्मक भावनाओं को भूल जाने के लिए समर्पित हैं। वे हमेशा दूसरों को पीड़ा नहीं देते क्योंकि वे उन्हें पसंद नहीं करते हैं या उनके बारे में बुरी राय नहीं है। एक बार जब आप देखते हैं कि यह हमेशा की तरह व्यक्तिगत रूप से नहीं लगता है, तो यह आपको परेशान करने के लिए परेशान करने में आसान बना सकता है
  • धमकाने की पृष्ठभूमि के बारे में पूछें और देखें कि उनके जीवन के बारे में कोई दुखी नहीं है। धमकाने के लिए सहानुभूति रखने से आप पर चिढ़ा बंद करना भी प्रभावित होता है।
  • छवि के साथ डील शीर्षक के साथ Snobby लोग चरण 4
    3
    पहचानो कि यह आपकी प्रतिक्रिया के बारे में है यह समझना हमेशा महत्वपूर्ण होता है कि चिढ़ा आपकी प्रतिक्रिया के बारे में है। जब आप प्रतिक्रिया नहीं करते, तो खेल खत्म हो गया है और आप जीत सकते हैं। नीचे की रेखा यह है कि जब कोई व्यक्ति आपका मज़ाक आता है तो प्रतिक्रिया देने का सबसे अच्छा तरीका है प्रतिक्रिया न करना।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप वास्तव में इसे अपने दम पर हल नहीं कर सकते हैं, तो इस समस्या के बारे में अपने शिक्षक या अपने माता-पिता (या अन्य प्राधिकारी आंकड़े) से बात करें। उन्हें धमकाने के खिलाफ हस्तक्षेप करना और कार्रवाई करना पड़ सकता है
    • यदि आप अपनी आँखों में आँसू महसूस करते हैं, तब भी जब आप प्रतिक्रिया न करने का प्रयास करते हैं, तो बस बहकाते हैं कि वे वहां नहीं हैं।
    • ये कदम उस स्थिति की परवाह किए बिना लागू होते हैं, जो आप में हैं, कक्षा में, यार्ड में, इंटरनेट पर या घर पर।

    चेतावनी

    • अगर धमकाने से आपको मारने की धमकी दी जाती है क्योंकि आपने प्रतिक्रिया को रोक दिया है, तो तुरंत व्यक्ति के अधिकार को बताएं।
    • किसी को आपको आदेश देने न दें यदि ये चरण काम नहीं करते हैं, हमेशा किसी को बताओ यह ठीक है अगर आप अपने साथ इस से निपटने नहीं कर सकते हैं, खासकर परिणाम न पाने के प्रयास के बाद।
    • यदि ताने क्रूरता के चरम पर पहुंच जाते हैं और समय के साथ निरंतर आदत बन जाते हैं तो वह पहले से ही है बदमाशी या उत्पीड़न उस स्थिति में इसे पुराने होने से पहले इसे बंद करना सबसे अच्छा होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com