ekterya.com

अपनी राय देने के लिए

आप अपनी शर्म को जीत के लिए और अपनी राय अधिक बार देने के लिए चाहते हैं, तो कुछ सुझाव आपकी राय देने के लिए खोजने के लिए इस लेख को पढ़ें। दोस्तों के साथ बात कर कक्षा में अपने हाथ को ऊपर उठाने और बोल रहा है या एक साक्षात्कार में बोल रहा है या नहीं, यह हमेशा अपने विचारों को साझा करने के लिए या सिर्फ अपनी राय दें एक बहुत अच्छा विचार है!

चरणों

स्पीक अप चरण 1 नामक छवि
1
परेशान न हो जब आप अपनी राय देते हैं तो घबराहट होने का कोई कारण नहीं है। आपके विचारों को उजागर करना एक अच्छी बात है ताकि हर कोई उन्हें सुन सके। यह आपका मूल्य बढ़ा सकता है और आपके शर्म को दूर कर सकता है अन्य लोगों को आप में एक अलग प्रकाश दिखाई देगा। आप अभी भी घबरा रहे हैं, सीएफटी के बारे में सोच "शांत, शांत और शांत।" आप न केवल क्या कहते हैं। वास्तव में प्रत्येक के बारे में सोचो अपनी आँखें बंद करें और प्रत्येक शब्द को स्पष्ट और धीरे से कहें। जब आप प्रत्येक शब्द कहते हैं, तो अपने आप को शांत, शांत और चुप रहो।
  • स्पीक अप चरण 2 नामक छवि
    2
    एक अच्छा आसन रखें एक अच्छी सीधी मुद्रा रखने से लोगों को यह बताना होगा कि आप किसी को भी आपके पास नहीं होने देंगे। यदि आप झुकाव करते हैं, तो लोग सोचेंगे कि आपको परेशान करना आसान है।
  • स्पीक अप स्टेप 3 नामक छवि

    Video: आसोड़ा गाँव के पीड़ित परिवार ने अपनी राय दी लड्डा हॉस्पिटल के लिए

    3
    सुनो। यदि आप सुनते हैं कि आपके आस-पास के लोग क्या कहते हैं, तो आप जितना अधिक बात कर सकते हैं उससे ज्यादा चीजों के बारे में सोच सकते हैं। बस दूसरे लोगों की वार्तालापों पर जासूसी न करें जब तक आपको आमंत्रित नहीं किया जाता है या समय सही है
  • Video: अपनी समस्या और राय देने के लिए सीधे जुड़ें सरकार से : रौकी मित्तल

    स्पीक अप चरण 4 नामक छवि
    4
    अगर आपको बातचीत शुरू करने में समस्याएं आ रही हैं, तो दूसरे व्यक्ति से पूछें "आप कैसे हैं?"अगर दूसरे व्यक्ति वार्तालाप जारी रखना चाहता है, तो भी आप का पालन करें! एक असुविधाजनक चुप्पी होने से ज्यादा असहज नहीं है
  • स्पीक अप चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    क्लास टाइम अगर आप कक्षा में हैं, तो सोचें कि शिक्षक क्या कह रहा है। आप अपना होमवर्क करते समय न केवल समय बचा पाएंगे, आपको इसकी आवश्यकता पड़ने पर प्रश्न पूछ सकते हैं।



  • स्पीक अप चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    मित्र। जब आप अपने दोस्तों से बात कर रहे हैं, तो बातचीत का पालन करें। यदि आप सुनते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि वे किस बारे में बात कर रहे हैं, और आपको यह भी पता चलेगा कि क्या बात करना है! बातचीत में शामिल होने की कोशिश करें यदि लोग देखते हैं कि आप रुचि रखते हैं, तो वे आपसे बात करना चाहेंगे!
  • स्पीक अप चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    क्लब। आप स्काउट्स, 4-एच, या किसी अन्य क्लब में हैं, तो आप शायद कई गतिविधियों है। यदि आपका समूह किसी फैसले में भाग ले रहा है तो वयस्कों को आपकी राय जानना महत्वपूर्ण है। सभी को शामिल किया जाना चाहिए - बस अपनी राय दें! यह करना कठिन है यदि आप ऐसे व्यक्ति नहीं हैं जो आपका राय अक्सर देता है लेकिन अगर आप अपने नेता जानते हैं कि आप क्या सोचते हैं, हर कोई का सम्मान करना चाहिए और उस की सराहना करते हैं, और नहीं वे करते हैं, तो (जो होने की संभावना नहीं है), तो आप देख आप किसी अन्य दल या समूह में शामिल करना चाहते। आप उस समूह का हिस्सा हैं जो आप में हैं सभी सदस्यों को इस बात से सहमत होना चाहिए कि समूह को क्या करना चाहिए। वोटिंग हमेशा उचित नहीं है यदि आप उस पर बहुत पैसा और वक्त बिताते हैं। आप महसूस नहीं करते हैं कि ऐसा होता है, (यदि आप नेता हैं), तो आपको हर किसी के लिए निष्पक्ष होना चाहते हैं अपने समूह बताओ। बस याद रखें कि आपकी राय महत्वपूर्ण है और इसे नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए।
  • स्पीक अप चरण 8 नामक छवि
    8
    आत्मसम्मान। जब आप बच्चों के लिए एक क्लब में हिस्सा लेते हैं, तो आपको अपनी राय देना चाहिए शर्मीली मत बनो यह केवल आपको परेशान करेगा अपने आप में विश्वास करो और आप क्या कर सकते हैं। यदि आप शर्मिंदा महसूस करते हैं, तो दिखाएं कि आप केवल आप और समूह के नेता हैं यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन ऐसा करने की कोशिश करें और दूसरों के बारे में मत सोचो आपको सिर्फ मजबूत होना है
  • स्पीक अप चरण 9 शीर्षक वाली छवि

    Video: पंचायत राजस्थान में BJP अध्यक्ष अमित शाह EXCLUSIVE | News Tak

    9
    सुरक्षा कुंजी है हमेशा सुरक्षित रूप से कार्य करें लेकिन बहुत ज्यादा नहीं! वे सोच सकते हैं कि आप नियंत्रण लेने की कोशिश कर रहे हैं या कुंठित होना अच्छा है!
  • युक्तियाँ

    • अच्छा व्यवहार करें क्योंकि कोई भी उनसे बात करना नहीं चाहता है जो उन्हें बुरी तरह उत्तर देता है या उन्हें परेशान करता है।
    • समझे और वास्तव में दूसरे व्यक्ति क्या कहते हैं, सुनो। वे सोचेंगे कि आप एक प्यार और बहुत दोस्ताना व्यक्ति हैं
    • खुद को अभिव्यक्त करते समय अपने विचारों को व्यवस्थित करें

    चेतावनी

    • लोगों को जब वे बात कर रहे हैं में बाधा मत करो। किसी मित्र को जीतने के बजाय, आप एक खो सकते हैं किसी के भाषण या विचारों में बाधा करने के लिए इसे कठोर माना जा सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com