ekterya.com

कुंग फू कैसे सीखें

कुंग फू आमतौर पर जीवन के लिए एक यात्रा के रूप में वर्णित है हालांकि इस मार्शल कला में अनुभव की डिग्री तक पहुंचने के लिए यह वर्षों, या दशकों तक ले जाता है, अपेक्षाकृत कम अवधि में मूल बातें सीखना संभव है। समर्पण, धैर्य और दृष्टि के साथ, आप बुनियादी गतियों को बहुत तेज़ तरीके से पेश करने में सक्षम होंगे।

चरणों

विधि 1
बुनियादी आंदोलनों और मुद्राओं का अभ्यास करें

कुंज फू फास्ट स्टेप 1 जानें शीर्षक वाली छवि
1
एक सुरक्षित प्रशिक्षण स्थान बनाएं जहां आप अपना फ़ॉर्म देख सकते हैं। फर्नीचर या अन्य बाधाओं से मुक्त क्षेत्र चुनें खड़े दर्पण (या, अन्यथा, दीवार पर लटका एक लंबा दर्पण) रखें जहां आप अभ्यास करते समय अपने आप को देख सकते हैं यदि आवश्यक हो, तो उस स्थान पर अपने कंप्यूटर या टीवी को रखें जहां आप आसानी से उन्हें देख सकें ताकि आप वीडियो ट्यूटोरियल पर ध्यान दे सकें।
  • कुंज फू फास्ट चरण 2 जानें शीर्षक वाली छवि
    2
    गर्म हो जाओ ब्लॉक के चारों ओर पांच मिनट के लिए टोट, कुछ कैंची कूद कर या कोई अन्य प्रकाश व्यायाम करें जिससे रक्त प्रवाह बढ़ जाता है फिर, गर्म करने के लिए कुछ खींचो ताकि आपके शरीर आरामदायक और लचीले लगते हों। तीव्र कार्रवाई करने के लिए अपने शरीर को जगाने के लिए कुछ पुश-अप और स्क्वेट्स के साथ समाप्त करें
  • कुंज फू फास्ट चरण 3 जानें शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: How to do Front Kick perfectly...In Hindi

    घोड़े की स्थिति का अनुमान लें। दर्पण के सामने जाओ पैरों को अलग करें ताकि वे एक दूसरे से 90 सेमी से 1.2 मी (3 से 4 फीट) की दूरी पर हो। जब तक आपके कूल्हे घुटनों से ऊपर नहीं हैं तब तक फूहड़ ऊपरी धड़ को पीछे की तरफ झुकाव करके रीढ़ की हड्डी को सीधा सुनिश्चित करें कि आप हिम से सिर तक जाने वाले सभी क्षेत्र को दर्पण में देख सकते हैं। यह बिना एक कुर्सी पर बैठे जैसा है
  • घोड़ा रुख कम और गुरुत्वाकर्षण के अपने केन्द्र को स्थिर जब चल रही है अभ्यास और des हथियारों घूंसे करते थे। अपने शरीर और मांसपेशियों को ठीक से संरेखित करने के लिए अपनी मुद्रा सीधे रखें।
  • यह उम्मीद है कि इस स्थिति को बनाए रखने के लिए मुश्किल हो जाएगा सबसे पहले, प्रत्येक बार 1 से 2 मिनट के ब्रेक के साथ 30 सेकंड की वेतन वृद्धि में अभ्यास करें। फिर, अधिक से अधिक समय के लिए स्थिति बनाए रखने का प्रयास करें
  • इस आसन को रोजाना अभ्यास करने से आपको अपने ट्रंक और पैर की मांसपेशियों को तेजी से मजबूत करने में मदद मिलेगी और साथ ही साथ एक अधिक शक्तिशाली और स्थिर मार्शल कलाकार बन जाएगा।
  • कुंज फू फास्ट चरण 4 जानें शीर्षक वाली छवि
    4
    घोड़ों के रुख से बुनियादी स्ट्रोक का अभ्यास करें। यदि आप कुंग फू को तुरंत सीखना चाहते हैं, तो सरल आंदोलनों का अभ्यास करें। पहली बार जब आप एक नया स्ट्रोक अभ्यास करते हैं, तो इसे धीमी गति से करें प्रपत्र पर ध्यान दें और, जैसा कि आंदोलन अधिक प्राकृतिक हो जाता है और आपको बहुत ज्यादा सोचना नहीं पड़ता, प्रत्येक पुनरावृत्ति में धीरे-धीरे तेज़ी से आगे बढ़ें, जब तक कि आप अपनी सारी ताकत से हिट नहीं हो जाते। जैसा कि आप अपने प्रतिरोध को बढ़ाते हैं, प्रति पुनरावृत्ति प्रति हिट की संख्या भी बढ़ जाती है। सीधे पंच के साथ शुरू करें, जो सबसे बुनियादी आंदोलनों में से एक है, यदि उनमें से सबसे बुनियादी नहीं हैं:
  • अंगूठे को सूचकांक के बाहर प्रत्येक हाथ में एक मुट्ठी बनाएं। अपने शरीर के किनारों से चिपके हुए हथियार के साथ, अपनी मुट्ठी वापस अपने कूल्हों की ऊंचाई पर ले जाएं, अपने अंगूठे को इंगित करते हुए। कोहनी वापस ले लें और छाती खोलें।
  • एक मुट्ठी के साथ मारा अपनी कोहनी सीधे वापस इशारा करते हुए रखें, जबकि आपका हाथ आगे बढ़ता है। जैसे कोहनी फैली हुई है, मुट्ठी को घुमाए ताकि अंगूठे का अंक नीचे हो। झटके के दौरान, कंधे से कूपर को घूमकर सामने की तरफ से कंधे को पीछे की ओर ले आओ। दोनों अपने कंधों और हाथ जिसकी आप हड़ताल करते हैं वह एक सीधी रेखा बननी चाहिए जो आपके उद्देश्य के मुकाबले सामने आती है।
  • कार्यवाही वापस करें हाथ फिर से पीछे हटाना, मुट्ठी को बदल देना ताकि अंगूठे को फिर से सामना करना पड़े और कोहनी सीधे पीछे के रूप में आप इसे वापस धक्का के रूप में जब आप हाथ वापस ले लेंगे और अपने कंधों को अपने हिप के साथ फिर से संरेखित करें, उसी तरह दूसरे हाथ के साथ मारा।
  • आप हिट के रूप में श्वास छोड़ें श्वास कूंग फू सीखने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, इसलिए सही श्वास तकनीक सीखना पहले आपको अपने प्रशिक्षण में तेजी से आगे बढ़ने में मदद करेगा।
  • अपने घूंसे को बढ़ावा देने के लिए ट्रंक का उपयोग करें कुंग फू में, शक्ति धड़ से आता है और यह झटका उन मांसपेशियों को व्यायाम करने और आप को और अधिक तेज़ी से मजबूत करने का इरादा है। अगले को बढ़ावा देने के लिए एक मुट्ठी वापस लेने से प्राप्त मरोड़ का उपयोग करें
  • कुंज फू फास्ट चरण 5 जानें शीर्षक वाली छवि
    5
    एक बुनियादी लड़ाई रुख मान लें दर्पण के सामने खड़े हो जाओ और शरीर को 45 डिग्री के कोण पर बाएं पैर और कंधे के आगे बढ़ें। आपके दाहिने पैर को वापस और दाईं ओर स्थानांतरित करना चाहिए यदि आप दाहिनी ओर हैं, तो इस स्थिति को प्राकृतिक होना चाहिए। आरामदायक महसूस करें और कंधे से अधिक दूरी पर अपने पैरों को अलग न करें। अपने सिर को अपने सिर की रक्षा के लिए रखें, लेकिन अपने पैरों को बहुत बल के साथ समर्थन न दें
  • यह स्थिति पश्चिमी मुक्केबाजी में प्रयुक्त होने के समान होती है और इसे रिवर्स (सही पैर के साथ) में भी अभ्यास करना आवश्यक है। कुंग फू की कई शैलियों (हालांकि सभी नहीं) हैं जो कि इस आसन में शामिल हैं
  • कुंज फू फास्ट चरण 6 जानें शीर्षक वाली छवि
    6
    बुनियादी पंच जानें अपनी मुट्ठी बंद रखें और सीधे बाएं हाथ से आगे बढ़ें। ऐसा करते समय, शरीर को दाहिनी ओर बारी, बांह को खींच कर और अपने कंधों को सीधे संभव के रूप में बना दें। आमतौर पर, इस पंच को "जेब" कहा जाता है सबसे पहले, फ़ॉर्म पर ध्यान दें और फिर गति और शक्ति का विकास करें फिर, दाएं से एक पंच दें अक्सर, इसे "क्रुसेडर" कहा जाता है क्योंकि आपका सही मुट्ठी आपके शरीर को "क्रॉस" करना चाहिए। इस पंच को देने के दौरान दाहिने पैर की गेंद पर जाने की कोशिश करें।
  • यदि आप तेज़ी से सीखना चाहते हैं, तो धीरे-धीरे करें और अपने शरीर को आंदोलन के आकार को पहले सिखाना। अगर आपके पास सही फॉर्म है तो शक्ति और गति को जोड़ना आसान होगा। अन्यथा, आप अपनी प्रगति को सही तरीके से रिलीज करने के लिए काफी धीमा कर देंगे।
  • हर बार पूर्ण आंदोलन का अभ्यास करें सुनिश्चित करें कि आपका हाथ पूरी तरह से फैला हुआ है और फिर उसे अपनी प्रारंभिक स्थिति में लौटाएं। प्रत्येक पंच शुरू होता है और कोहनी के साथ समाप्त हो जाता है flexed और हाथ अपने सिर की रक्षा
  • आपकी ताकत हमेशा आपके शरीर के केंद्र से आती है
  • कुंज फू फास्ट चरण 7 जानें शीर्षक वाली छवि
    7
    ब्लॉक करने के लिए जानें लड़ाई की स्थिति से, सोचें कि आपके सामने सीधे खड़े होने वाले समान ऊंचाई के दूसरे व्यक्ति एक पंच फेंक रहे हैं। प्रकोष्ठ बढ़ाएं और अपने ट्रंक से बाएं या दायीं ओर ले जाने के लिए आने वाले बल का उपयोग करें और झटका को हटाने के लिए प्रतिद्वंद्वी के काल्पनिक हाथ से इसे कनेक्ट करें यह आंतरिक और बाहरी ब्लॉक के रूप में जाना जाता है
  • आंतरिक ब्लॉकों शरीर के बाहर शुरू होती हैं और आवक चलती हैं। दूसरी ओर, बाहरी ब्लॉकों के विपरीत होते हैं।
  • दोनों हथियारों के साथ ब्लॉक का अभ्यास करें कूंग फू को जानने के लिए, आपको अपने प्रमुख और गैर-प्रमुख पक्षों को मजबूत करना होगा।
  • कुंज फू फास्ट चरण 8 जानें शीर्षक वाली छवि
    8

    Video: How to do sidesplit for Martialart in perfect way...In Hindi

    बुनियादी किक्स का अभ्यास करें बाकी सब के साथ-साथ, आपको सही तरीके से सीखने पर पहले ध्यान केंद्रित करना होगा। शुरूआत में, किक भयभीत लग सकता है, लेकिन उन्हें टुकड़ों में तोड़ना और उनका अलग-अलग अभ्यास करना संभव है। यदि आप तेज़ी से सीखना चाहते हैं, तो आपको प्रारंभिक चरणों में सही तरीके से सीखने और लगातार अभ्यास करने के लिए मेहनती होना चाहिए। इन तकनीकों को लड़ने की रुख से पेश करना शुरू करें।
  • प्रत्येक किक शुरू करने के लिए, छाती की ऊंचाई तक घुटने बढ़ाएं। अपने कंधे की तरफ जितना संभव हो उतना इसे लें। अपने लचीलेपन में सुधार करने के लिए इस आंदोलन का अभ्यास करें और संतुलन में सुधार के लिए कूल्हे के ऊपर घुटने रखें। इस बिंदु पर, आपका पैर "हिट करने के लिए तैयार" होगा, झील को अपनी कोहनी के फ्लेक्स के समान और आपकी मुट्ठी आपके सिर की रक्षा करने के समान है।
  • ललाट किक करने के लिए, आपको जो अगला काम करना चाहिए वह आगे बढ़ने के लिए अपना पैर बढ़ाएं, कूल्हे से आगे बढ़ें और सुनिश्चित करें कि आपके पैर का पीछे आपके लक्ष्य को मारता है और आप से दूर चलता है।
  • एक साइड किक करने के लिए, हिप से बल का प्रयोग करके पैर का विस्तार करें, जबकि ग्राउंड पर आपका पैर आराम कर रहा है, जो आंदोलन को अनुमति देने के लिए 90 डिग्री कोण बनाता है। इस किक के साथ, आपका पैर क्षैतिज स्थिति (ऊर्ध्वाधर के बजाय सामने किक में होता है) में समाप्त हो जाएगा।
  • एक कताई किक करने के लिए, अपने पैरों के शीर्ष के साथ अपने प्रतिद्वंद्वी के कूल्हे (या अधिक) को लात मारें (एक ही स्थान पर आप एक सॉकर बॉल छूते हैं)। आपकी कूल्हे अभी भी आपको शक्ति दे रही है, लेकिन आगे बढ़ने के बजाय, झटके की शक्ति बाएं या दायीं ओर जाएगी (पैर के आधार पर आप किक करेंगे)। इस आंदोलन को सुविधाजनक बनाने के लिए जो पैर अभी जमीन पर है वह गेंद के बारे में 90 डिग्री को घुमाएगा।
  • प्रत्येक किक करने के बाद, इसे कम करने से पहले छाती पर घुटने वापस करना सुनिश्चित करें। एक किक के बाद पैर गिराना एक गलत तरीका है और आपको जल्दी सुधारने में मदद नहीं करेगा।
  • धीरे धीरे अभ्यास करें और सही प्रपत्र का उपयोग करें। अपने मस्तिष्क को उचित आंदोलनों को याद करने के लिए किक में प्रत्येक व्यक्ति की स्थिति को कई सेकेंड्स तक (घुटने ऊपर, किक और छाती पर घुटने की वापसी) रखने की कोशिश करें। यदि आप इस तरह से अभ्यास करते हैं, तो आप जल्द ही ऐसा अनजाने में करेंगे और आपके किक एक समान आंदोलन की तरह महसूस करेंगे (और देखो)।
  • कुंज फू फास्ट चरण 9 को जानें
    9
    आसन के परिवर्तन का अभ्यास करें एक बार जब आप व्यक्तिगत आंदोलनों में महारत हासिल कर लेते हैं, अभ्यास एक स्ट्रोक से एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाता है। घोड़े के रुख से लड़ने की स्थिति से आगे बढ़ने से आपके वार में अतिरिक्त शक्ति मिल सकती है।
  • घोड़े के आसन को जल्दी से अपनाने के लिए, बाएं घुटने को 9 0 डिग्री के कोण पर फ्लेक्स करें, बायीं ओर घुटने मोड़ें। शरीर के सामने बाएं पैर का सामना करना और सही घुटने को छूना बाएं पैर के बारे में 90 सेमी से 1.2 मीटर (3 से 4 फीट) पर जल्दी से प्लांट लगाओ और अपने आप को घोड़े के आसन में स्थित करें, दोनों ओर आगे की ओर इशारा करते हुए।
  • कुंज फू फास्ट चरण 10 के बारे में जानें



    10
    छिद्रण बैग के साथ छाया मुक्केबाजी या अभ्यास करें। एक बार जब आप बुनियादी आसन और रूपों में महारत हासिल कर लेते हैं, तो आपको जल्दी से सुधार करने के लिए कई अभ्यासों की आवश्यकता होगी अपने पैरों की गेंदों पर हल्के ढंग से खड़े हो जाओ और जब आप पंच, लात मारें और हवा या छिद्रण बैग को ब्लॉक करें। यदि आप अपने प्रतिरोध को बढ़ा सकते हैं, तो राउंड में अभ्यास करने पर विचार करें, जैसे कि आप एक टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा कर रहे थे (उदाहरण के लिए, 3 मिनट की तीव्र गति के 3 मिनट का एक दौर, 3 मिनट का ब्रेक और फिर दोहराएं)।
  • विधि 2
    अपने कुंग फू कौशल को मजबूत करें

    कुंज फू फास्ट चरण 11 जानें शीर्षक वाला इमेज
    1
    प्रशिक्षण साथी प्राप्त करें अपने आप को सुधारने और चुनौती देने का एक त्वरित तरीका एक साथी के साथ प्रशिक्षित करना है। इस तरह, आप मानसिक रूप से कड़ी मेहनत और अपने workouts को लम्बा खींचने के लिए प्रेरित हो जाएगा।
    • एक ट्रेनिंग पार्टनर भी आपको पैड को पकड़कर सुधारने में मदद कर सकता है और ठीक इसके विपरीत। पैड को लात और छिछे करके, आप छिद्रण या छिद्रण बैग से टकराने की तुलना में तेज दर पर ताकत और धीरज का विकास करेंगे।
    • पैड को पकड़कर अपने साथी की हिट हो जाती है, अपने हाथों और पैरों का इस्तेमाल करने का भी एक अच्छा तरीका है, कुछ ऐसा है जिसे आपको एक अच्छा अभ्यास के रूप में खारिज नहीं करना चाहिए पैड के दोनों ओर से घूंसे और किक के विभिन्न संयोजनों को सीखना महत्वपूर्ण है, लेकिन यह भी उनको पकड़ने के लिए उपयोगी है, जबकि आपके साथी उन्हें हिट करते हैं क्योंकि यह प्रभाव के क्षण तक आपको लचीलापन बनाए रखने में मदद करेगा।
  • कुंज फू फास्ट स्टेप 12 जानें शीर्षक वाली छवि
    2
    अधिक प्रतिरोधी बनें आपके मुट्ठी, किनारों और पैरों को मजबूत करने के कई तरीके हैं ध्यान रखें कि तकनीक, गति और ताकत के अतिरिक्त, आपके शरीर को मारने और मारने के लिए इस्तेमाल करने की आवश्यकता होती है।
  • अपने दम पर एक भारी थैली मारना एक प्रभावी सशक्त व्यायाम हो सकता है, विशेषकर जब यह घूमकर किक करने और पैर के ऊपर से टकराने की बात आती है सबसे पहले, यह धीरे से करें और सही आकार को प्राप्त करने पर ध्यान दें और फिर, जैसा कि आपका पैर अधिक प्रतिरोधी हो जाता है, और अधिक बल के साथ बोरी मारो।
  • पार्टनर की सहायता से एक ठेठ ब्लॉकिंग कवायद करके अपनी अगवाओं को मजबूत बनाएं। अपने साथी के सामने खड़े हो जाओ या बालों के मुंह में आ जाओ, अगर आपको अधिक आरामदायक महसूस हो और फिर आंतरिक बांह बनाने के लिए नीचे दिए गए हाथ के साथ दाहिने हाथ का विस्तार करें। आपका साझेदार ऐसा करेगा और उसकी बाहुले (पहले, हल्के से) अवरुद्ध करने का अभ्यास करने के तरीके के रूप में संघर्ष करेगा। फिर, दाएं हाथ 180 डिग्री दक्षिणावर्त घुमाएं आपके साथी को ऐसा करना चाहिए और उसके हाथ फिर से एक-दूसरे को स्पर्श करेंगे। अब तीसरे झटका को प्राप्त करने के लिए दाएं बाह 180 डिग्री का दायरा बंद करें इसके बाद, बाएं हाथ के साथ ठीक उसी तरह करो और फिर से व्यायाम फिर से दोहराएं। सुनिश्चित करें कि आप अपने धड़ को घुमाकर शक्ति को घुमा दें।
  • मुट्ठी (या knuckle flexes, एक भी कठिन अभ्यास) flexions एक अच्छा तरीका है अपने मुट्ठी मजबूत कर सकते हैं
  • जानें-कुंग फू-फास्ट-चरणीय-13.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    कुंज फू फास्ट स्टेप 13 जानें शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने ट्रंक को मजबूत करें अपने हितों को जमीन से ऊर्जा स्थानांतरित करने की आपकी क्षमता में सुधार करें अपने किक के साथ लागू होने वाली बल की मात्रा बढ़ाएं। न केवल आप अपने पेट पर ध्यान केंद्रित करते हैं (जो आपके ट्रंक का केवल एक हिस्सा है), बल्कि पक्षों और अपनी कमर के पीछे भी। ट्रंक को मजबूत करने के लिए अभ्यास में निम्नलिखित हैं:
  • प्लेटें
  • पारंपरिक पेट और इसके विपरीत
  • पुल-अप बार या पुश-अप की स्थिति में लटकाते समय घुटनों को छाती तक उठाना (कभी-कभी पहाड़ चढ़ाई अभ्यास के रूप में जाना जाता है)
  • कुंज फू फास्ट स्टेप 14 जानें शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने हथियार व्यायाम करें हर बार जब आप कुंग फू अभ्यास गुड़िया भार का उपयोग करें परंपरागत तरीकों का इस्तेमाल करते हुए अपने हथियार रोज़ का प्रयोग करें। पुश-अप करें, पुल-अप, कर्ल आदि। अपने अग्रभागों पर अतिरिक्त ध्यान दें, जो आपके विरोधियों से निपटने की आपकी क्षमता में सुधार करेगा।
  • अपने सामने को मजबूत करने का एक "सरल" तरीका है कि अपने हाथों को खोलने और बंद करना, जबकि आपके हथियार आपके सामने विस्तारित होते हैं।
  • कुंज फू फास्ट चरण 15 सीखिए शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने पैर व्यायाम करें किसी भी मार्शल कला में एक मजबूत पदचिह्न और शक्तिशाली पैर होने बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए अपने शरीर के इस हिस्से को मजबूत करने के लिए सुनिश्चित करें। प्रत्येक बार जब आप कुंग फू आंदोलनों का अभ्यास करते हैं, तो वजन का उपयोग करें। एक नियमित रूप से देखें जिसमें अभ्यास स्क्वेट्स, स्क्वाट जंप्स और सेट-अप्स होते हैं।
  • पैरों के लिए अन्य गुणवत्ता वाले व्यायाम पैर की युक्तियों, मेंढक, कोसैक कूदता, एक पैर के साथ कूदता है, बतख की चाल और गति की दौड़ पर कूदता है।
  • विधि 3
    अध्ययन कुंग फू

    कुंज फू फास्ट स्टेप 16 जानें शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: Simple warmup for beginner's of martialart...In Hindi...(1)

    कुंग फू की विभिन्न शैलियों की जांच करें प्रत्येक अभ्यास की शिक्षाओं और सिद्धांतों की तुलना और तुलना करें। दीर्घकालिक लक्ष्यों के मामले में, उस पर विचार करें जो उन क्षेत्रों को उजागर करता है जिन्हें आप मानसिक और शारीरिक रूप से विकसित करना चाहते हैं। हालांकि, यदि आप जल्दी से कुंग फू सीखना चाहते हैं, तो अपनी ताकत में फिट होने वाला एक चुनें।
    • दो सबसे प्रमुख स्कूल वू डोंग और शाओलिन हैं वू दांग स्कूल में, आपके ची (विकासशील ऊर्जा) के विकास के उद्देश्य से "इंटीरियर" पर जोर दिया गया है। इसके भाग के लिए, शाओलिन स्कूल व्यायाम के साथ "बाहर" पर केंद्रित है जो आपके शरीर को मजबूत करता है
    • कुंग फू की शैली उनके मूल के भूगोल से अधिक प्रतिष्ठित हैं। उत्तरी शैलियों में बहुत से पैर आंदोलनों और कलाबाजी शामिल हैं दूसरी ओर, दक्षिण की शैली फर्म पैरों के निशान पर जोर देती है और हथियारों का अधिक से अधिक उपयोग
    • शैलियों के बीच एक और अंतर मुश्किल बनाम नरम है। कठोर शैली आपको अपने प्रतिद्वंद्वी को समान या अधिक ताकत के साथ सामना करने के लिए सिखाती है, जबकि नरम शैली आपके प्रतिद्वंद्वी की गति को आपके खिलाफ इस्तेमाल करने के बारे में ज्यादा होती है।
  • कुंज फू फास्ट स्टेप 17 जानें शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: घर पर जुडो और कराटे का अभ्यास करने का तरीका | Judo Karate Practice at Home with Steps

    ट्यूटोरियल ऑनलाइन देखें ध्यान रखें कि आंदोलनों और पदों को सही ढंग से करने के लिए आपको अपने शरीर को कैसे स्थानांतरित करना चाहिए और उन्मुख करना चाहिए। मूल आंदोलनों जैसे किक और पंच के साथ शुरू करें इसके बाद, इन व्यक्तिगत आंदोलनों को किस प्रकार शामिल किया जाता है, का ध्यान रखें (कोरियोग्राफ़ेड अभ्यास जो आंदोलनों की एक श्रृंखला को जोड़ती है) अब तक
  • प्रत्येक वीडियो को कई बार देखें हर बार जब आप उन्हें देखते हैं, तो आंदोलनों का प्रदर्शन करने वाले व्यक्ति के शरीर के केवल एक क्षेत्र पर ध्यान दें। एक अवसर पर अपने पैरों पर ध्यान दें, फिर कूल्हे पर, फिर कमर पर, और इसी तरह। इस तरह, जब आप अभ्यास करते हैं और, उदाहरण के लिए, अपने हथियारों के साथ चलते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि आपके शरीर को मजबूत करने के लिए अपने पैरों और पैरों को कैसे रखें और जितना संभव हो उतना प्रभावी ढंग से हिट करने की अनुमति दें।
  • यदि आप कुंग फू के अपने ज्ञान को और विस्तारित करना चाहते हैं, तो आप अंतर की सराहना करने के लिए अन्य प्रकार के मार्शल आर्ट के वीडियो भी देख सकते हैं। ध्यान रखें कि कूंग फू आंदोलन में अधिक तरल पदार्थ लगता है, अन्य परिसरों में पाए जाने वाले अधिक परिपत्र तकनीक का उपयोग करते हुए, जैसे कराटे, जहां आंदोलनों अधिक प्रत्यक्ष और रैखिक हैं
  • कुंज फू फास्ट स्टेप 18 जानें शीर्षक वाली छवि
    3
    कुंग फू मानसिकता को अपनाना यहां तक ​​कि जब भी आप कुंग फू को सीखना चाहते हैं, तो बहुत ज्यादा गति से बहुत मुश्किल से ट्रेन करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। यद्यपि कुंग फू का लक्ष्य उन लोगों में अनुशासन पैदा करना है जो इसे अभ्यास करते हैं, यह अपेक्षा न करें कि आप तुरंत इसे प्राप्त कर लें, इसलिए आराम करो। उस वाक्यांश को भूल जाओ जो कहते हैं "दर्द के बिना कोई लाभ नहीं है" किसी भी चोट या थकावट से बचने के लिए अपनी क्षमताओं और सामान्य शारीरिक स्थिति के अनुसार एक समझदार प्रशिक्षण कार्यक्रम का विकास करना।
  • उदाहरण के लिए, शुरुआत से 100 किक्स का अभ्यास करने के बजाय, दिन के दौरान 10-किक दोहराव के साथ शुरू होता है। बिना चलने के ठीक ढंग से उन्हें प्रभावी ढंग से निष्पादित करने के लिए जानें फिर, एक बार जब आप उन्हें महारत हासिल कर लेते हैं, तो धीरे-धीरे पुनरावृत्ति प्रति किक्स की संख्या में वृद्धि करके अपने प्रतिरोध को बढ़ाएं: 10 से 15 तक- फिर 15 से 20- फिर 20 से 30- और इतने पर।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com