ekterya.com

एक मार्शल आर्ट कैसे चुनें

अगर आप डैनियल लारूसो के नहीं हैं कराटे किड, जो कि कराटे मास्टर के पड़ोसी होने का भाग्य था, श्री मियागी, शायद आपको तय करना होगा कि आप किस प्रकार का मार्शल कला का पालन करना चाहते हैं। आपको मार्शल आर्ट्स के बारे में अपने लक्ष्यों को समझने की ज़रूरत है, एक प्रकार का मार्शल आर्ट खोजें, जो इन उद्देश्यों के अनुरूप है और स्कूल और शिक्षक का चयन करें। याद रखें कि मार्शल आर्ट्स दूसरों से बेहतर नहीं हैं, वे केवल मार्शल आर्ट हैं उनके पास सभी की ताकत और उनकी कमजोरियां हैं वह व्यक्ति चुनें जो आपसे सबसे अच्छा लगे।

चरणों

भाग 1
एक मार्शल आर्ट शैली चुनें

एक मार्शल आर्ट चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
स्वयं रक्षा के लिए ज्यू जेट्सु को जानें अधिकांश समय, लोगों ने आत्मरक्षा के कारणों के लिए मार्शल आर्ट्स सीखना तय किया। यह डैनियल लॉरूसो का मामला था, क्योंकि उन्होंने उन्हें धमकाया था। क्या वे आपको दुरुपयोग करते हैं? या क्या आप भविष्य में पीड़ित होने से डरते हैं? कोई भी मार्शल आर्ट आपको सिखा देगा कि कैसे अपना बचाव करने के लिए। आपका लक्ष्य एक मार्शल आर्ट खोजना होगा जो रक्षात्मक तकनीकों पर जोर देता है और धारण कर रहा है। कई पहलुओं में, ज्यू जित्सु इस तरह की मार्शल आर्ट है, क्योंकि यह प्रतिद्वंद्वी की शक्ति और शक्ति का उपयोग उनके खिलाफ एक हथियार के रूप में करता है, जो एक मजबूत या बड़ा हमलावर पर हावी करने की अनुमति देता है।
  • जब आप खुद को आत्म रक्षा की स्थिति में देखते हैं, तो जिउ जिट्सू आपको आगे के हमलों को फेंकने में मदद करेगा, पकड़ से बच जाएगा और जल्दी से लाभ हासिल करेगा। याद रखें कि मार्शल आर्ट का प्रत्येक रूप निजी रक्षा का वर्णन करता है। कुछ दूसरों की तुलना में अधिक विवादास्पद हैं ज्यू जित्सु के मामले में, यह मार्शल आर्ट बीच में अपेक्षाकृत है।
  • चुनें एक मार्शल आर्ट चरण 2 नामक छवि
    2
    कुंग फू के साथ शारीरिक रूप से फिट हो जाओ दूसरा सबसे लोकप्रिय कारण है कि लोग मार्शल आर्ट्स का अभ्यास करते हैं, व्यायाम करने, मांसपेशियों में वसा बदलने और उनके समन्वय को बढ़ाने के लिए है सभी मार्शल आर्ट्स करते हैं, लेकिन अपने शारीरिक प्रशिक्षण लक्ष्यों के आधार पर, आप किसी अन्य के बजाय एक मार्शल आर्ट चुन सकते हैं। कुंग फू एक बहुत ही पूरा प्रशिक्षण है क्योंकि कुंग फू कम आसन और शक्तिशाली ब्लॉकों का उपयोग करता है, यह एक पूर्ण शरीर कसरत प्रदान करने के लिए जाता है। इसी तरह, यह सबसे महान अनुशासन के साथ मार्शल आर्ट रूपों में से एक है
  • जबकि कुंग फू आपकी सभी मांसपेशियों का काम करता है, वहां मार्शल आर्ट्स होते हैं जो ऊपरी और निचले शरीर की ताकत और लचीलेपन पर ज़ोर देते हैं। यदि आप अपने ऊपरी शरीर की ताकत पर काम करना पसंद करते हैं, तो आप मुक्केबाजी की पश्चिमी शैली या जापान के शोटोकान कराटे चुन सकते हैं। एक विकल्प के रूप में, यदि आप अपने पैरों को आकार में रखना चाहते हैं, तो आप तायक्वोंडो जैसे पैरों की ताकत और चपलता पर बहुत जोर के साथ एक मार्शल आर्ट शैली चुन सकते हैं।
  • एक मार्शल आर्ट चुनें शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    Naginata के साथ अपने आत्मविश्वास बढ़ाएँ वर्तमान में, Naginata एक मार्शल आर्ट और एक कला रूप है जो शिष्टाचार, सम्मान और आत्मविश्वास सिखाता है। मार्शल आर्ट्स जैसे कि नागिनता आत्मविश्वास बढ़ाते हैं क्योंकि वे आपकी क्षमता को उगलते हैं, अपनी मांसपेशियों को बढ़ाते हैं और आपको नए कौशल सिखते हैं। कई लोग जो डोजो में पहली बार प्रवेश करते हैं वे कम आत्मसम्मान से पीड़ित होते हैं या स्वयं में विश्वास नहीं करते हैं। शायद यही वजह है कि आपने खुद को मार्शल आर्ट्स के लिए विचार किया है। यदि हां, तो आपको एक प्रोग्राम और शिक्षक मिलना चाहिए जो आपको वापस धक्का देने के बजाय आगे बढ़ेगा। Naginata के प्रशिक्षकों सकारात्मक भावनाओं और अनुभवों को प्रोत्साहित करने पर ध्यान केंद्रित। सकारात्मक सुदृढीकरण आपके निर्णय लेने की प्रक्रिया का एक महत्वपूर्ण पहलू होगा।
  • चुनें एक मार्शल आर्ट चरण 4 नामक छवि
    4
    तायक्वोंडो को अनुशासन और आत्म-नियंत्रण करने के लिए प्रयास करें तायक्वोंडो दुनिया में सबसे लोकप्रिय मार्शल आर्ट है। यह संभवतया इस तथ्य के मुताबिक है कि उन्होंने 1 9 88 ओलंपिक में इसे जोड़ा। कई लोग तायक्वोंडो को एक कलात्मक रूप मानते हैं और जैसे, उनके पास बहुत अधिक आत्म-नियंत्रण होना चाहिए। आप प्रत्येक आंदोलन तरल, सुंदर और जानबूझकर बनाने के लिए खुद को अनुशासन अवश्य लेना चाहिए। चूंकि आंदोलन और रूप पर ज्यादा जोर दिया जाता है, कई लोग तायक्वोंडो को अनुशासन और आत्म-नियंत्रण (बच्चों या किसी के लिए) सिखाने का एक अच्छा तरीका मानते हैं।
  • मार्शल आर्ट्स विनियमित और पदानुक्रमित अनुभव हैं और, जैसे, सफल होने के लिए एक महान स्तर की अनुशासन और आत्म-नियंत्रण की मांग करें अपने प्रशिक्षण के दौरान, आप अपने आप निर्देशों के साथ मिल सकते हैं जो आपके पूर्वकेंद्रित विचारों के खिलाफ जाते हैं। "वैक्सिंग, चमकाने", श्री मियागी ने डैनियल को बताया कराटे बच्चे डैनियल उलझन में था क्योंकि वह समझ नहीं पा रहा था कि मार्शल आर्ट सीखने के साथ कार कैसे वैक्सिंग थी। फिर उन्होंने पता चला कि शिक्षक जानता था कि वह क्या कर रहा था। अपने शिक्षक का सर्वोत्तम रूप से पालन करें। अपने निर्देशों को सुनो अक्सर अभ्यास करें जबकि यह अनुशासन आपको बेहतर मार्शल कलाकार बनने में मदद करेगा, यह आपके दैनिक जीवन में स्थानांतरित किया जाएगा।
  • एक मार्शल आर्ट चुनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    किकबॉक्सिंग के साथ अंगूठी में लड़ने के लिए तैयार हो जाओ। 1 9 70 के दशक में, अमेरिकी कराटे मार्शल कलाकारों ने प्रतियोगिताओं के सख्त नियमों के साथ निराश महसूस किया। वे पूर्ण संपर्क करना चाहते थे यह गुट अलग और किकबॉक्सिंग बना दिया। प्रतिद्वंद्वियों लड़ाई के लिए तैयार करने के लिए लड़ाई झगड़े, किक, घूंसे, ब्लॉक और छाया मुक्केबाजी प्रदर्शन करते हैं। क्योंकि इसका मूल पूर्ण संपर्क और प्रतिस्पर्धा पर आधारित है, किकबॉक्सिंग रिंग में प्रवेश करने वालों के लिए एक अच्छा मार्शल आर्ट है
  • कुछ मार्शल आर्ट रिंग के अंदर लड़ाई पर जोर नहीं देते हैं। विंग चुन या हंग Gar जैसी पारंपरिक कुंग फू शैलियों को आप सिखाने के लिए तैयार नहीं हैं कि रिंग में कैसे लड़ें। आप इन प्रणालियों में असाधारण आत्म-रक्षा सीख सकते हैं और सीख सकते हैं, लेकिन मुकाबला की स्थिति पर प्रभाव पाने के लिए आपके मूल कौशल पर्याप्त होने से पहले यह बहुत समय लगेगा।
  • एक मार्शल आर्ट चुनें शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    अपने सांस्कृतिक हितों पर विचार करें। यदि आप किसी विशेष संस्कृति में सम्मान या रुचि महसूस करते हैं, तो अपने मार्शल आर्ट्स के माध्यम से इसके बारे में अधिक सीखना एक महान अनुभव हो सकता है। यदि आप इसराइल में रुचि रखते हैं तो अध्ययन क्राव मागा यदि आप कोरियाई संस्कृति के बारे में उत्सुक हैं तो तायक्वोंडो का अध्ययन करें। जापानी संस्कृति को बेहतर समझने के लिए सुमो की कोशिश करें
  • यदि यह आपके लक्ष्य का एक हिस्सा है, तो उस विद्यालय का चयन करें जहां उस संस्कृति का मूल निवासी या उस व्यक्ति के साथ प्रशिक्षित किया गया है, जिसने उस संस्कृति के किसी व्यक्ति को प्रशिक्षित किया है। शिक्षण अधिक महसूस होगा "असली" और आप इस प्रक्रिया में संस्कृति के अन्य पहलुओं की खोज कर सकते हैं, जैसे भाषा, इसकी विशेषताओं, इतिहास और दर्शन
  • भाग 2
    एक स्कूल और एक शिक्षक चुनें

    चुनें एक मार्शल आर्ट चरण 7 शीर्षक छवि



    1
    एक मार्शल आर्ट स्टूडियो चुनें जो आपके पास है। ज्यादातर मामलों में, आप अपने क्षेत्र में जो उपलब्ध हैं उसके आधार पर एक मार्शल आर्ट फॉर्म के साथ समाप्त होगा। यदि आपके डोजो में जाने पर मुश्किल या समय लगता है, तो आपके पास जारी रखने के लिए केवल एक बहाना है मार्शल आर्ट स्टूडियो ढूंढने के लिए ऑनलाइन और फोन बुक में खोजें।
  • एक मार्शल आर्ट चुनें शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    एक सस्ती स्कूल चुनें मार्शल आर्ट स्कूलों के लिए उनके शिक्षण मूल्यों को टेलीफोन निर्देशिका में प्रकाशित करना आम नहीं है। कीमतें मासिक आधार पर, कई महीनों या आपके साप्ताहिक प्रशिक्षण आवृत्ति के अनुसार निर्धारित की जा सकती हैं। कुछ मामलों में, कीमत कितने लोग आपके साथ कक्षाएं लेते हैं (उदाहरण के लिए, एक परिवार, पैकेज समझौते के रूप में) पर निर्भर करता है। ऐसे प्रशिक्षक हैं जो शिक्षण के लिए हर माह चार्ज करते हैं, जबकि ऐसे अन्य लोग हैं जो एक घंटे के सत्र के लिए अधिक पैसा लेते हैं। शिक्षण के लिए उचित और प्रबंधनीय मूल्य निर्धारित करने के लिए यह आप पर निर्भर है थोड़ा शोध करने के बाद, आपको पता चल जाएगा कि कौन बहुत ज्यादा पूछता है
  • पैसे बचाने के लिए एक और अच्छा तरीका है उन कक्षाओं को देखने के लिए जो केवल मुखौटा के साथ नहीं आते हैं कई सफल स्कूल हैं जो सामुदायिक केंद्रों, चर्च बेसमेंट, वाईएमसीए हॉल और मनोरंजन हॉल में काम करते हैं। सिर्फ इसलिए कि स्कूल में कोई सुंदर मुखौटा नहीं है इसका अर्थ यह नहीं है कि शिक्षण की गुणवत्ता कमजोर है। कॉल करें और परीक्षण की अवधि, आवश्यक कपड़े और सदस्यता या कक्षा दरों के बारे में पूछें। छिपी हुई फीस खोजें कुछ स्थानों पर आप प्रति वर्ग से ज्यादा शुल्क लेते हैं, जब आप एक निश्चित संख्या में भाग लेते हैं।
  • Video: КАК ВЫБРАТЬ КАПУ, чтобы не выплюнуть зубы

    एक मार्शल आर्ट चरण 9 चुनें
    3
    वर्गों में उपस्थित रहें एक मार्शल आर्ट शैली और एक विशेष प्रशिक्षक या स्कूल को समझने का एक अच्छा तरीका किसी विशेष स्थान या शैली पर निर्णय लेने से पहले कुछ कक्षाओं में भाग लेना है। आपके पास अंतरिक्ष देखने का अवसर होगा, अन्य चिकित्सकों से मिलने और प्रशिक्षक से मिलने का अवसर होगा।
  • अन्य छात्रों से बात करें देखें कि वे कार्यक्रम के बारे में क्या पसंद करते हैं और वे क्या पसंद नहीं करते। उपस्थिति के सबसे अधिक समय के साथ कुछ मार्शल कलाकारों का अनुभव अन्य कार्यक्रमों के साथ भी हो सकता है, जो आपके विकल्पों को कम करने में मदद कर सकता है।
  • एक मार्शल आर्ट चुनें 10 शीर्षक वाला चित्र
    4
    निर्णय लें कि क्या शिक्षण शैली आपके व्यक्तित्व को फिट करती है यदि आप अभ्यास में मार्शल आर्ट्स सीखना चाहते हैं, तो क्या क्लास को प्रोत्साहित करता है या शुरुआती अभ्यासों में शामिल होने या इसमें शामिल होने की अनुमति देता है "मुफ्त खेल"या क्या यह केवल अधिक उन्नत छात्रों के लिए आरक्षित है, जिन्होंने डोजो में अधिक समय और पैसा निवेश किया है? क्या आप कोच चाहते हैं, जो आपको आगे बढ़ने के लिए प्रेरणा देता है? क्या आप चाहते हैं कि आप अपने आत्मसम्मान को बढ़ाएं? क्या आप काम करना चाहते हैं? एक व्यक्ति या बड़े वर्ग के साथ? एक मार्शल आर्ट प्रशिक्षक की शिक्षण शैली आपके उद्देश्यों और पर्यावरण के अनुसार भिन्न हो सकती है जिसमें आप स्वयं पाते हैं
  • यह भी ध्यान रखें कि अभ्यास शुरुआती के बीच झगड़े करते हैं, भले ही उन्हें अनुमति दी जाती है, अधिक अनुभवी छात्रों के लिए अधिक प्रतिबंधित होना चाहिए। यह इसलिए है क्योंकि शुरुआती आमतौर पर अपने स्ट्रोक पर पर्याप्त नियंत्रण नहीं करते हैं जिससे चोट लगने की संभावना को प्रभावी रूप से कम कर सकते हैं।
  • एक मार्शल आर्ट चुनें शीर्षक वाली छवि चरण 11
    5
    स्कूल में समुदाय का मूल्यांकन करें अपने स्कूल में छात्रों का ध्यान रखें, वे एक-दूसरे के साथ और उनके बड़ों के साथ कैसे बातचीत करते हैं। क्या वे दोस्ताना और ग्रहणशील हैं? क्या वे सम्मान करते हैं? क्या आप उन्हें मित्र मान सकते हैं? आप उनके साथ काफी समय व्यतीत करेंगे, इसलिए उनके व्यक्तित्व को समझना भी महत्वपूर्ण है। आप अपनी सुरक्षा भी अपने हाथ में रखेंगे, इसलिए यदि यह आपको असुविधाजनक बनाता है, तो अपनी खोज जारी रखें।
  • एक मार्शल आर्ट चुनें
    6
    शिक्षक योग्यता की जांच करें मार्शल आर्ट के मामले में दुनिया भर में मान्यता प्राप्त कोई सार्वभौम योग्यता मानकों या शासी निकाय नहीं हैं, क्योंकि डिग्री और प्रमाण पत्र के बारे में ज्यादा चिंता मत करो। निम्नलिखित क्या महत्वपूर्ण है:
  • इस व्यक्ति ने किससे सीख लिया?
  • आप इस व्यक्ति के साथ कितने समय से सीखते हैं?
  • आपने कितने साल इस मार्शल कला का अभ्यास किया है?
  • क्या शिक्षक को इस तरह का अनुभव है या क्या वह केवल एक कुशल मार्शल कलाकार है? जैसे ही महान खिलाड़ी खराब डिब्बों (और इसके विपरीत) हो सकते हैं, महान मार्शल कलाकार जरूरी अच्छे शिक्षक नहीं होंगे
  • ध्यान रखें कि जब आप स्थानीय स्कूलों में जाते हैं, तो कई शिक्षक आपको बताते हैं कि उनका स्कूल या सिस्टम सबसे अच्छा है कई मार्शल कलाकार हैं जो बहुत मार्शल आर्ट्स के प्रति वफादार हैं और यदि आप एक और मार्शल आर्ट में रुचि व्यक्त करते हैं तो नकारात्मक होगा। यदि ऐसा होता है तो सावधान रहें, क्योंकि आप इस तरह से दूसरों के लिए सम्मान नहीं दिखाते हैं, शायद आप अच्छे प्रशिक्षक नहीं हैं।
  • एक विद्यालय चुनें जो आपके कार्यक्रम में प्रवेश करता है आपको हर सप्ताह एक महत्वपूर्ण राशि को अलग करना पड़ सकता है और इसे अपने प्रशिक्षण में समर्पित कर सकते हैं। अधिकांश मार्शल आर्ट्स में व्यायाम या फॉर्म होते हैं, जिन्हें आप अपने मन में ताजा रखने के लिए घर पर अभ्यास कर सकते हैं, क्योंकि अगर आप केवल क्लास में अभ्यास करते हैं, तो आप क्रोध के कारण हो सकते हैं।

    1. 1
    2. कक्षा में भाग लेने और घर पर अभ्यास करने के लिए पर्याप्त समय समर्पित करना सुनिश्चित करें। याद रखें कि मार्शल आर्ट्स अनुशासन के बारे में हैं इस तथ्य को स्वीकार किए बिना किसी प्रोग्राम को दर्ज न करें अन्यथा, आप अंत तक कार्यक्रम के साथ जारी नहीं रहेगा।
    3. Video: Street Fighter Assassin's Fist - Film COMPLET en Français

      एक मार्शल आर्ट चुनें शीर्षक वाली छवि चरण 14
      2
      जुड़ें और शुरू करें इसे करना अब आम तौर पर बाद में करना बेहतर होता है कूदो और शुरू करें आपके पास आवश्यक सावधानी बरती गई है आपने कई अन्यों के बीच एक विशेष मार्शल आर्ट फॉर्म चुना है तुम्हें पता है क्या उम्मीद है। मज़े करो!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com