ekterya.com

चलने पर आपकी गति और प्रतिरोध कैसे सुधारें

भले ही आप एक शुरुआत या अनुभवी धावक हैं, निश्चित रूप से आप अधिक प्रतिरोध और गति प्राप्त करना चाहते हैं ऐसा करने के कई तरीके हैं, हालांकि, सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाले तरीके खींच रहे हैं, अंतराल प्रशिक्षण और शक्ति प्रशिक्षण। धैर्य और समर्पण के साथ आप कुछ ही महीनों में अपने सबसे अच्छे समय पर काबू पा सकेंगे!

चरणों

विधि 1
अंतराल प्रशिक्षण के साथ अपने प्रदर्शन को अनुकूलित करें

छवि का शीर्षक शीर्षक बेहतर चरण 17 पर चलें
1
अपना प्रशिक्षण शुरू करें गर्म करने के लिए पांच मिनट के लिए धीरे-धीरे चलना या धीमा करना इससे मांसपेशियों को जगाने और पैरों को फैलाने में मदद मिलेगी ताकि वे अंतराल पर प्रशिक्षण शुरू करने के लिए तैयार हों। इस प्रकार के प्रशिक्षण के साथ शरीर ऑक्सीजन का अधिक कुशलता से उपयोग करने के लिए सीखता है और इसलिए सामान्य रूप से चलने की गति और प्रतिरोध की वृद्धि का समर्थन करता है।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक बेहतर चरण 12 में चल रहा है

    Video: A Writer at Work / The Legend of Annie Christmas / When the Mountain Fell

    2
    पंद्रह मिनट के लिए एक मध्यम गति से भागो एक गति से भागो जो बहुत अधिक मांग नहीं करता है, लेकिन इससे आपको अपना दिल की दर को उच्च रखने की अनुमति मिलती है अपनी अधिकतम गति का 70% या 80% का लक्ष्य
  • अपने आप को बहुत अधिक उपयोग करने से बचें प्रशिक्षण के इस हिस्से का उद्देश्य यह नहीं है कि आप भागते हैं। इसके बजाय, यह विचार है कि आपके हृदय की दर को बढ़ाने की कोशिश करना ताकि ऑक्सीजन का उपयोग करने पर आपका शरीर अधिक कुशल हो सके।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक बेहतर चरण 11 में चल रहा है
    3
    अंतराल प्रशिक्षण प्रारंभ करें यह व्यायाम का हिस्सा है जो धीरज बढ़ाने और मांसपेशियों को बढ़ाने में मदद करता है एक मिनट के लिए पूर्ण गति से भागो और अपनी दिल की दर बढ़ाने और अपनी मांसपेशियों को निकालने का प्रयास करें। फिर, उन्हें ठंडा करने में दो मिनट तक चलने में मदद करें।
  • शीर्ष गति पर चलते समय आप जितना मुश्किल कर सकते हैं, उतनी कोशिश करें अंतराल प्रशिक्षण ठीक से काम नहीं करता है यदि आप पूरी तरह से अपनी मांसपेशियों को निकाला नहीं करते हैं, जिसे "एनारोबिक क्षेत्र में प्रवेश करना" या उस बिंदु पर जाना जाता है जहां आप वाकई कठिनाई से साँस लेने लगते हैं
  • एक सटीक मिनट के लिए समय निकालने का प्रयास करें और सख्ती से दो को आराम दें। यह आपके सेल फोन पर टाइमर डाउनलोड करने या टाइमर खरीदने के लिए सुविधाजनक होगा।
  • छवि शीर्षक शीर्षक बेहतर चरण 16 में जाओ
    4
    इस पद्धति को चार बार दोहराएं। कुल अभ्यास में बारह मिनट तक रहता है यह बहुत ज्यादा नहीं लगता है, हालांकि, एक बार जब यह समय बीत गया है, आप पूरी तरह समाप्त हो जाएगा। यदि नहीं, तो इसका मतलब है कि आपने अधिकतम गति अंतराल के दौरान कठिन प्रयास नहीं किया।
  • शरीर को ऑक्सीजन का लाभ अधिक कुशलता से लेने के लिए मजबूर करने के लिए व्यायाम को दोहराने के लिए आवश्यक है। समय के साथ, यह रक्त में ऑक्सीजन की एकाग्रता को जन्म देती है। आपके पास अधिक ऑक्सीजन, बेहतर प्रदर्शन और तेज़ गति!
  • छवि एक अच्छा रनर चरण 22 शीर्षक है
    5
    अपनी मांसपेशियों को ठंडा करने दें पांच और मिनट के लिए चलना और गति को प्रकाश रखना ताकि आपकी मांसपेशियों को काम करना जारी रहे, लेकिन धीमी गति से ताकि आपके हृदय की दर घट जाए। इस बिंदु पर आपको इस बात पर हैरान होना चाहिए कि इतनी छोटी कसरत के बाद आप कितने थके हुए होंगे। यदि नहीं, तो आपको व्यायाम के दौरान अपनी हृदय गति को और भी बढ़ाने की कोशिश करनी चाहिए।
  • छवि एक अच्छा रनर चरण 11 शीर्षक
    6
    कठोर प्रयास करें सप्ताह में कम से कम एक बार इस प्रकार के प्रशिक्षण का पालन करने की कोशिश करें। हालांकि, ध्यान रखें कि 10 दिनों की अवधि में सप्ताह में दो बार से अधिक बार आवृत्ति बढ़ाना हानिकारक हो सकता है। अंतरालों के साथ प्रशिक्षण के कई हफ्तों के बाद आप कूलिंग समय को दो के बजाय एक मिनट में कम करके व्यायाम की कठिनाई को बढ़ा सकते हैं।
  • अपने सामान्य दिनचर्या के दौरान हर हफ्ते पांच और मिनट चलाएं यह आपको धीरे-धीरे अपने प्रशिक्षण का अनुकूलन करने में मदद करेगा और अपने प्रदर्शन को थोड़ा कम करके सुधारने में मदद करेगा। यदि आपको लगता है कि पांच मिनट बहुत अधिक हैं, प्रत्येक सप्ताह एक मिनट बढ़ाना शुरू करें
  • छवि एक अच्छा रनर 23 कदम
    7
    अपनी प्रगति रिकॉर्ड करें एक पत्रिका रखें और हर बार जब आप अपने सामान्य प्रशिक्षण के भाग के रूप में चलाते हैं, तो अपना समय रिकॉर्ड करें - इस तरह, आपकी उपलब्धियों का ठोस सबूत होगा। आपकी प्रगति को मापने के लिए एक और बहुत ही उपयोगी तरीका है जितनी जल्दी हो सके उतना तेजी से चलाने के लिए जितना संभव हो सके। यात्रा की दूरी और गति का ध्यान रखें अंतराल प्रशिक्षण के कुछ हफ्तों के बाद, आप देखेंगे कि आप पहली बार से अधिक दूरी और तेज चला सकते हैं।
  • यदि आप 5 किमी की तरह मैराथन चलाने के लिए प्रशिक्षण दे रहे हैं, तो आप समय-समय पर ब्रेक ले सकते हैं और पूर्ण मैराथन चलाने के लिए अपनी सामान्य प्रशिक्षण छोड़ सकते हैं। अपने समय को रिकॉर्ड करने के लिए एक पत्रिका रखें। अंतराल पर प्रशिक्षण के कुछ हफ्तों के बाद आप यह ध्यान देना शुरू करेंगे कि आपका विकास महत्वपूर्ण होगा।
  • कई मोबाइल अनुप्रयोग हैं जो आपको यात्रा की दूरी और समय की निगरानी करने में मदद करेंगे। यदि आप अपने सेल फोन के साथ नहीं चलाना चाहते हैं, तो अपना समय लेने के लिए स्टॉपवॉच खरीदने की संभावना को ध्यान में रखें, अपने मार्ग की निगरानी करें और दूरी को ठीक से मापें।
  • विधि 2
    खींचने के साथ अपने प्रदर्शन को अनुकूलित करें

    क्या-लेग व्यायाम-साथ-घुटने-पेन-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    घुटने के दर्द चरण 1 के साथ डो लेग वर्कआउट्स शीर्षक वाला इमेज
    1



    इससे पहले कि आप चलना शुरू करें अभ्यास से पहले मांसपेशियों को ढंकना जरूरी है, क्योंकि यह चोटों को रोकता है और, यदि आप चलने वाले हैं, तो ऐंठन से पीड़ित होने की संभावना कम हो जाती है
    • विस्थापन के साथ प्रगति की एक श्रृंखला को निष्पादित करें। दाहिने पैर के साथ एक लंबा कदम आगे बढ़ाएं, ताकि बाएं आपके पीछे बढ़ाया जा सके। जब तक आपकी सही जांघ फर्श के समानांतर नहीं होती तब तक आपके कूल्हों को कम करें सुनिश्चित करें कि आपका बाएं घुटने फर्श को नहीं छूता है और सही घुटने की टखने की ऊंचाई पर है! बाएं पैर के साथ व्यायाम को दोहराएं प्रत्येक चरण के साथ दस प्रगति चलाएं
  • लेग इंजेक्शन चरण 4 के बाद व्यायाम शीर्षक
    2
    झूलते पैर करें अपने आप को एक ठोस वस्तु के साथ संलग्न करें, जैसे कुर्सी एक पैर पर खड़े हो जाओ और दूसरी तरफ स्विंग करें सुनिश्चित करें कि आप अपनी गति की सीमा में अभ्यास करते हैं, जिसका अर्थ है कि आपको अपने पैर को जितना संभव हो उतना उच्च रखना चाहिए और फिर इसे एक ऊंचाई तक बढ़ाया जाना चाहिए जिसे आप संभाल सकते हैं दोनों पैरों के साथ व्यायाम को दोहराएं।
  • किसी भी तरह से पैर झुकाव से बचें क्योंकि आप अपने आप को चोट पहुंचा सकते हैं एक चिकनी और नियंत्रित आंदोलन बनाने की कोशिश करें
  • लेग क्रैप्स के छुटकारा पाने के चरण 23 में शीर्षक चित्र
    3

    Video: SCP-093 Red Sea Object | Euclid | portal / extradimensional scp

    चलने के बाद खिंचाव यद्यपि आप प्रशिक्षण के बाद समाप्त हो जाएंगे, मांसपेशियों में ऐंठन को रोकने के लिए खींचना आवश्यक है।
  • क्वैड्रिसप फैलाएं अपने पैरों के साथ एक साथ खड़े हो जाओ। अपने बाएं घुटने के पीछे फ्लेक्स करें और अपने बाएं हाथ तक पहुंचने के लिए अपने पैर को ले जाएं, जबकि अपनी जांघों को मजबूती से फैलाएंगे। अपने हाथ को अपने हाथ से पुश करें, लेकिन सावधानी बरतें कि आपका पैर बहुत ज्यादा नहीं है।
  • लेग क्रैप्स स्टेप 2 के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    4
    दो श्रृंखलाओं के बछड़े के हिस्सों में प्रदर्शन करता है एक दीवार के सामने खड़े हो जाओ और सीने की ऊंचाई पर अपने हाथों की हथेलियों का समर्थन करें। दीवार के सामने बाएं पैर की अगली तीसरी जगह रखें, जबकि एड़ी मंजिल पर बनी हुई है धीरे-धीरे दीवार की तरफ बहुत सावधानी से झुकाइए, ताकि आपका पैर बहुत अधिक नहीं हो सके। सही पैर के साथ आंदोलन दोहराएँ
  • विधि 3
    शक्ति प्रशिक्षण के साथ अपने प्रदर्शन को अनुकूलित करें

    छवि शीर्षक शीर्षक बेहतर कदम 18 में जाओ
    1
    व्यायामशाला में एक सप्ताह में तीन बार जाओ। आप जिम में अपने मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए अपने आप को समर्पित नहीं है, तो आप चोट के जोखिम को चलाने जब चल रहे हैं या एक तक पहुँचने "ठहराव की अवधि।" इसका मतलब है कि कठिन प्रशिक्षण के बावजूद कोई प्रगति नहीं एक लंबे समय के लिए देखा गया था समय की अवधि
  • दो Squats और Lunges शीर्षक शीर्षक छवि 9
    2
    डंबल्स के साथ स्क्वेट करें अपेक्षाकृत प्रकाश डंबल्स की एक जोड़ी चुनें। कंधे की ऊंचाई और अपने पैर की उंगलियों पर आगे फैले हुए पैर के साथ खड़े हो जाओ। अपनी बाहों के नीचे और अपने शरीर के किनारों के साथ डंबल को पकड़ो। इसे वापस ले जाने के दौरान कूल्हे को ठोकाकर उतरना सुनिश्चित करें कि आपके घुटनों आपके पैरों की नोक पर नहीं जाते हैं व्यायाम कई बार दोहराएँ
  • चित्रा की छवि का प्रदर्शन करें, प्लैंक व्यायाम चरण 1
    3
    एनारोबिक प्लेटें या पेट का पुल बनाएं फर्श पर या एक चटाई पर झूठ बोलना अपने हाथों को ऊंचाई पर और कंधों के नीचे रखें। सही पीठ और गर्दन के साथ, आपके शरीर को एक सीधी रेखा बनाना चाहिए एक मिनट के लिए इस स्थिति को पकड़ो और फिर बाकी।
  • सुनिश्चित करें कि आप अपनी पीठ को सीधे रखें और अपनी कूल्हे को चटाई पर न दें, क्योंकि आप खुद को घायल कर सकते हैं
  • पुशपस की संख्या को बढ़ाकर आप चरण 4 कर सकते हैं
    4
    बांह के बल की एक श्रृंखला करो (छिपकलियों) कंधे की ऊंचाई से थोड़ा नीचे तल पर हाथों की हथेलियों को आराम करो एक एनारोबिक प्लेट की स्थिति तक पहुंचने के लिए अपने शरीर की सहायता से केवल अपने शरीर को बढ़ाएं। एक बार जब आपके हथियार पूरी तरह से विस्तारित हो जाते हैं, तब तक फिर से उतरें जब तक आप अपनी छाती के साथ चटाई को लगभग नहीं छूते। फिर से एक एनारोबिक प्लेट की स्थिति तक पहुंचने तक हथियार बढ़ाएं।
  • सुनिश्चित करें कि आप चोट से बचने के लिए अपनी पीठ सीधे रखें
  • यदि पारंपरिक पुश-अप बहुत जटिल हैं, तो तकनीक को अलग करने की संभावना पर विचार करें। अपने पैरों को मंजिल पर रखने के बजाय, अपने घुटनों का समर्थन करें और अपने पैरों को वापस मोड़ो।
  • युक्तियाँ

    • धैर्य रखें यदि आप बहुत अधिक मांग करते हैं, तो आप अपने आप को घायल कर सकते हैं जो रनर को चीजें धीरे-धीरे लेता है वह हफ़्ते के लिए परिणाम नहीं देखता, लेकिन जब वह आखिर में अपनी प्रगति को देखता है, तो वह बकाया है

    चेतावनी

    • हर बार जब आप एक नया व्यायाम कार्यक्रम शुरू करते हैं तो अपने डॉक्टर से जांचें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com