ekterya.com

एडीपीमीटर के बिना शरीर में वसा की गणना कैसे करें

आपके शरीर में शरीर में वसा का ट्रैक रखते हुए बेहतरीन तरीके अपनी फिटनेस या वजन घटाने की प्रगति को चिह्नित करने से एक है। एक adipometer का उपयोग सबसे किफायती और शरीर में वसा रूपों का ट्रैक रखने के सटीक में से एक है, लेकिन केवल एक विशेषज्ञ के हाथों में। आप अपने दम पर adipometer साथ परीक्षण प्रदर्शन कर सकते हैं नहीं, इसलिए यदि आप अपने शरीर में वसा की गणना करने के प्रयास कर रहे हैं, या आप वहाँ वैकल्पिक तरीकों से चुनने के लिए कर रहे हैं और न ही adipómetros उचित प्रशिक्षण की एक जोड़ी का उपयोग करने के लिए है,।

चरणों

विधि 1

कमर परिधि
एक कैलीपर चरण 1 के साथ मेजर बॉडी फ़ेट विथ शीर्षक वाला इमेज

Video: Adhyapak mp 2017 aandolan.

1
अपने कपड़ों को हटा दें और अपने अंडरवियर या स्नान के साथ अकेले रहें
  • आदर्श रूप से, जो क्षेत्र आप मापने जा रहे हैं वह कवर नहीं किया गया है, लेकिन यदि आप आवश्यक हो तो एक हल्के ध्रुव का उपयोग कर सकते हैं। लगातार होने के लिए, हर बार जब आप खुद को मापते हैं, तो उसी कपड़े पहनें
  • छवि का शीर्षक मेथरी फैट विद बिना कैलिपर चरण 2
    2
    हिप हड्डी के ऊपर लचीला टेप माप के साथ अपनी कमर को चारों ओर से भरें
  • हो सकता है कि आपको एक दर्पण या मित्र की सहायता की आवश्यकता हो, ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि टेप का आकार गठबंधन है और आपकी त्वचा के चारों ओर सपाट है, लेकिन इतनी तंग नहीं कि यह निचोड़ लेता है
  • छवि का शीर्षक मेथरी फैट विद बिना कैलिपर चरण 3
    3



    टेप पर चिह्नित माप पढ़ें और इसे नोटबुक में लिख दें। अपनी प्रगति को पंजीकृत करने के लिए हर हफ्ते, हर दो सप्ताह, एक महीने या तीन महीने की समय-समय पर जांचने के लिए उड़ान भरें।
  • यद्यपि आपका कमर की परिधि के उपाय आप वास्तव में मांसपेशियों वसा का प्रतिशत ज्ञात नहीं है, यह एक सापेक्षिक माप उपयोगी प्रदान करेगा। आपका कमर की परिधि भी आपके स्वास्थ्य के बारे में एक महत्वपूर्ण सुराग देता है। यदि आप एक कमर से बड़ा 102 सेमी (40 इंच) या एक औरत जो एक कमर 89 सेमी (35 इंच) की मां बनने वाली है कि के साथ एक आदमी है, तो आप उच्च रक्तचाप और मधुमेह वयस्क के रूप में विकसित करने मोटापा समस्याओं के जोखिम को कर रहे हैं ।
  • विधि 2

    बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई)
    कैथोलिक स्टेप 4 मेज़र बॉडी फेट विद कैलीपर चरण 4
    1

    Video: New eMitra Reports - DeGS Service Tax Reports

    पता लगाएं कि बॉडी मास इंडेक्स तालिका में आपकी ऊँचाई और वजन माप का अंतराल कहाँ से होता है। चौराहे पर दिखाई देने वाली संख्या आपका बीएमआई है
    • आप राष्ट्रीय हृदय, फेफड़े और रक्त की वेबसाइट पर ऑनलाइन एक बीएमआई चार्ट पा सकते हैं: nhlbi.nih.gov/guidelines/obesity/bmi_tbl.htm
    • 18.5 का बीएमआई औसत वजन से नीचे माना जाता है। 18.5 और 24.9 के बीच एक बीएमआई "सामान्य" श्रेणी है, 25 से 29.9 तक, यह अधिक वजन है और 30 या इससे अधिक मोटापे से ग्रस्त है। बीएमआई थोड़ी बढ़ जाती है क्योंकि हम पुराने होते हैं।
    • ध्यान रखें कि बच्चों और किशोरों के लिए, आपको उचित आयु (या सेक्स) तालिका का उपयोग करके अपनी बीएमआई की गणना करनी चाहिए या परिणाम सटीक नहीं होंगे।
    • तुम भी एक ऑनलाइन कैलकुलेटर का उपयोग अपने बीएमआई प्राप्त करने के लिए कर सकते हैं। वयस्कों, किशोरों और बच्चों के लिए क्रमशः कैलकुलेटर के लिए cdc.gov/healthyweight/assessing/bmi/adult_bmi/english_bmi_calculator/bmi_calculator.html और apps.nccd.cdc.gov/dnpabmi/ प्रवेश करती है।
    • ध्यान रखें कि बीएमआई खोजने के दौरान शरीर में वसा को खोजने के लिए तेज़, सस्ती और आम तौर पर सही तरीका है, आपका बीएमआई सीधे शरीर में वसा प्रतिशत से संबंधित नहीं है।

    युक्तियाँ

    • स्पोर्ट्स मेडिसिन (खेल चिकित्सा अमेरिकन कॉलेज) के अमेरिकी कॉलेज से आंकड़ों के अनुसार, एक औसत आदमी अपनी उम्र के आधार पर 15.9 और 26.6 के बीच एक शरीर में वसा प्रतिशत है और औसत महिला 22.1 और 34 के बीच है 2 शरीर द्रव्यमान, भी अपनी उम्र पर निर्भर करता है।
    • शरीर में वसा adipómetros गणना करने के लिए अन्य तरीके विद्युत प्रतिबाधा स्पेक्ट्रोस्कोपी है जिसके द्वारा एक हानिरहित वर्तमान आपके शरीर के माध्यम से गुजरता है, या हीड्रास्टाटिक माप, जो संवेदी अलगाव टैंक की आवश्यकता है शामिल हैं। आप उन्हें चिकित्सा सुविधाओं और बड़े जिम में पा सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक लचीला टेप उपाय
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com