ekterya.com

घर पर पेट को कैसे चिह्नित किया जाए

क्या आप गर्मियों के लिए समय पर अपने पेट को चिह्नित करना चाहते हैं? ठोस crunches पाने के लिए पहला महत्वपूर्ण कदम अपने पेट के आसपास वसा को कम करना है, ताकि आपकी मांसपेशियों को देखा जा सके। पेट के अभ्यास के आहार के साथ भोजन का संयोजन आपके पेट को मजबूत करेगा और आपको टोन और फर्म को देखेगा। एक स्वस्थ आहार खा रहा है और कुछ महीनों के लिए आपके एब्स का काम निश्चित रूप से इसके लायक होगा - आपको बस समझौता करना होगा एक जिम में जाने के बिना एब्स को इतना प्यार करने के तरीके के बारे में अधिक जानने के लिए इस लेख को पढ़ें!

चरणों

विधि 1
पेट की वसा खोना

छवि शीर्षक होम पर एबीएस प्राप्त चरण 1
1
पूरे भोजन खाएं पेट में वजन कम करने के बारे में क्या है, अपने आहार को भरने वाले खाद्य पदार्थों के साथ भरना नहीं किया गया है और जो कृत्रिम अवयवों में शामिल नहीं हैं, आपको सफलता का सबसे अच्छा मौका मिलेगा। ऐसा करने का सबसे आसान तरीका तैयार खाना खाने या खरीदने के लिए बाहर जाने के बजाय अपने भोजन को खाना पकाना है। हालांकि ये विकल्प बहुत सुविधाजनक हैं, यह जानने के लिए मुश्किल है कि आप क्या खाते हैं। इसके बजाय, ताजा और संपूर्ण अनाज सामग्री खरीदते हैं, और आप जितनी खा सकते हैं, उतना भोजन पकाना।
  • कई खाओ सब्जियों- व्यापक विविधता, बेहतर अपने भोजन के अधिकांश सब्जियों के साथ तैयार करने की कोशिश करें
  • खोज मांस न्यूनतम प्रसंस्करण के साथ, अधिमानतः एक लेबल के साथ जो कहते हैं "हार्मोन बिना"। हार्मोन जो जानवरों को अधिक तेजी से वजन बढ़ाने के लिए दिए जाते हैं, वे मनुष्यों में स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकते हैं।
  • उपभोग पूरे अनाज, जैसे कि भूरा चावल, क्विनोआ और जई, सफेद आटे से बने खाद्य पदार्थों के बजाय।
  • सप्ताह की शुरुआत में एक सूप या सब्जी पुलाव बनाने की कोशिश करें - इस तरह आपको हर दिन खाना पाना नहीं पड़ेगा।
  • जब वजन कम करने की बात आती है, तो इसके महत्व को मत भूलना स्वस्थ वसा- ऑलिव ऑयल, एवोकादोस (या एवोकैडो), नट और मछली स्वस्थ वसा के उत्कृष्ट स्रोत हैं।
  • नियमित रूप से खाएं और भोजन छोड़ें मत भोजन छोड़ना केवल आपके चयापचय को कम करेगा, और आपका शरीर अतिरिक्त वसा नहीं जलाएगा आपको अपने शरीर में अतिरिक्त वसा जलाने की आवश्यकता होगी, ताकि आपके पेट को देखा जा सके।
  • छवि शीर्षक होम पर एबीएस जाओ चरण 2
    2
    खपत संसाधित कार्बोहाइड्रेट बंद करो। परिष्कृत शर्करा और स्टार्च का सेवन करने से आपको वजन कम करने और वसा को बनाए रखने में मदद मिलती है। प्रसंस्करण खाद्य, जैसे चीनी, आटा, आलू, चावल और अन्य स्टार्च, उत्पाद से पोषक तत्व और फाइबर को हटा देते हैं। कुकीज़, केक, आलू के चिप्स, सफेद ब्रेड, पास्ता और अन्य संसाधित कार्बोहाइड्रेट आपके रक्त शर्करा की वृद्धि कर सकते हैं और आप वसा को बनाए रख सकते हैं। कई लोगों के लिए, पेट क्षेत्र पहला स्थान है जहां वसा जमा होता है। इसके अलावा, वह ऐसा क्षेत्र है जहां लोग पहले वजन घटाने के कार्यक्रम शुरू करते हैं - इस कारण, पूरे गेहूं के विकल्प के लिए परिष्कृत कार्बोहाइड्रेट को बदलते हुए संभवतः आपको बहुत जल्दी परिणाम देखने में मदद मिलेगी।
  • शीतल पेय से बचें, जैसे सॉफ्ट ड्रिंक। यह साबित हुआ है कि शीतल शीतल पेय भी वजन बढ़ाने में मदद करते हैं और वे वजन घटाने के लिए अच्छा नहीं हैं।
  • फलों का रस लेने के बजाय, पूरे फलों को खाएं - इस तरह, आप सिर्फ चीनी के बजाय सभी स्वस्थ फाइबर प्राप्त करेंगे
  • वजन कम करने की कोशिश करते समय, पैक किए गए स्नैक्स खाने से रोकें, यह प्रोटीन बार या ग्रैनोला बार हो। यहां तक ​​कि खाद्य पदार्थों को माना जाता है "स्वस्थ" इसमें बहुत अधिक परिष्कृत शक्कर और आटे होते हैं - यह वज़न कम करना और अधिक मुश्किल होगा।
  • छवि शीर्षक होम पर एबीएस प्राप्त करें चरण 3
    3
    अपने तनाव को नियंत्रित करें यह बहुत महत्वपूर्ण नहीं लग सकता है, लेकिन जोर दिया जा रहा है आपके शरीर के आकार पर एक बड़ा प्रभाव हो सकता है। क्या आप आराम करने के लिए हर दिन कुछ समय लेते हैं? यदि नहीं, तो यह संभावना है कि आपका शरीर अत्यधिक कॉर्टिसोल का उत्पादन कर रहा है, अत्यधिक तनाव के जवाब में एक हार्मोन को स्रावित किया गया है। कोर्टिसोल के स्राव में एक अतिरिक्त कारण धड़ के चारों ओर वसा का संचय होता है (जो कि के रूप में जाना जाता है "रोल")। आपके पेट की मांसपेशियों को कवर करने वाले वसा के उन पाउंड को खोने पर आराम करने के लिए उपाय करना एक महान मदद हो सकती है
  • उन तनावों की पहचान करें जिन्हें आप अपने जीवन से समाप्त कर सकते हैं। क्या आपके पास एक व्यस्त कार्यक्रम है? अपनी सूची में से कुछ गतिविधियां निकालें, ताकि आपके पास आराम करने का समय हो। उन घटनाओं पर जाने के लिए न चुनें, जिन्हें आपको उपस्थित होने की आवश्यकता नहीं है, इसलिए आप आराम करने के लिए घर पर रह सकते हैं। तुम्हें शायद यह नहीं पता था कि बाकी आपको पेट में वसा खोने में मदद कर सकता है, है ना?
  • रिवाज अपनाने कि आपको आराम करने में मदद करता है रिवाजों को अपनाने के लिए, जब आप तनावग्रस्त महसूस करते हैं, तब आराम करने में मदद करते हैं, या तो के माध्यम से ध्यान दैनिक, ताजी हवा में श्वास के बाहर समय बिताने के लिए, अपने कुत्ते के साथ अनिवार्य चलना या रात में गर्म स्नान
  • जानने के लिए सही ढंग से साँस लें. छोटी श्वास लेने से आपके मस्तिष्क से पता चलता है कि आपके शरीर पर बल दिया गया है और इसलिए अधिवृक्क ग्रंथि तुरंत कॉर्टिसोल का उत्पादन शुरू करते हैं। यह जानना बहुत जरूरी है कि कैसे सही ढंग से श्वास लेना, वह है, डायाफ्राम के साथ। जब साँस लेना होता है, तो आपके पेट को बाहर जाना चाहिए, और जैसे ही आप उछलते हैं, उसे अपने स्थान पर वापस जाना चाहिए।
  • छवि शीर्षक होम पर एबीएस प्राप्त चरण 4
    4
    हर रात पर्याप्त आराम प्राप्त करें बाकी का अभाव लोगों को वजन कम करने और दो तरह से पेट की चर्बी बनाए रखने का कारण बन सकता है। एक तरफ, नींद की कमी शारीरिक तनाव पैदा कर सकती है और कोर्टिसोल को बहुत अधिक उत्पादित किया जा सकता है - दूसरा, यह आत्म-नियंत्रण कम कर सकता है, जिससे लोगों को आम तौर से भोजन की खपत से अधिक होने की संभावना होती है। वे खाना नहीं खायेंगे यदि आप अच्छी तरह से आराम नहीं करते हैं, तो यह बहुत ही संभावना है कि आपके शरीर में बहुत परिष्कृत चीनी, नमक या आटा खपता है - इसके विपरीत, यदि आप अच्छी तरह से आराम करते हैं, तो आपका शरीर जल्दी उठ जाएगा, एक स्वस्थ नाश्ते का समय लें और दोपहर के भोजन के लिए ठोस विकल्प चुनें और रात का खाना यह समाधान 7 से 8 घंटों तक सोता है जब भी संभव हो।
  • सोने की समय सारणी होने के बाद बहुत उपयोगी हो सकता है एक ही समय में हर रात आराम करने की कोशिश करें और एक ही समय में हर सुबह उठाएं।
  • बहुत सो रही अपने स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव हो सकता है - इसलिए, 9 घंटे, 10 या अधिक घंटों के विश्राम के बजाय, 8 घंटे सोते रहने के बाद उठने की कोशिश करें।
  • छवि का शीर्षक होम पर एबीएस प्राप्त करें चरण 5
    5
    हर सुबह नाश्ता करें स्वस्थ नाश्ते के साथ अपना दिन शुरू करना वजन कम करने के लिए महत्वपूर्ण है। इसका कारण यह है कि पौष्टिक-समृद्ध खाद्य पदार्थ खाने से दिन शुरू होने से आपको घंटों तक पूर्ण और सक्रिय रहने में मदद मिलेगी। नाश्ता लंघन करने से आप उनके बीच स्नैक्स के साथ एक बड़ा लंच या डिनर खा सकते हैं। निम्नलिखित खाद्य पदार्थों के साथ दिन शुरू करें:
  • जई. दलिया के कम ग्लाइकेमिक इंडेक्स हैं, इसलिए यह आपके रक्त शर्करा के स्तर में वृद्धि नहीं करेगा - आप भूख से पीड़ित महसूस नहीं करेंगे, क्योंकि यह भोजन आपको लंबे समय तक पूरा करेगा। बादाम के साथ दलिया के अपने राशन को छिड़क और स्वस्थ और स्वादिष्ट नाश्ते के लिए ताजे फल काट लें।
  • तले हुए अंडे. सुबह में प्रोटीन का उपभोग करना आपको तंग आ गया और पूरा करने का एक शानदार तरीका है। ऐसे अध्ययन हैं जो दिखाते हैं कि जो लोग सुबह प्रोटीन खाते हैं, वे पूरे लंबे समय तक रहना पसंद करते हैं। दोपहर तक प्रोटीन लेने के लिए इंतजार करते समय सुबह के दौरान उनका उपभोग करने के समान प्रभाव नहीं होता है।
  • अंगूर और सेब. इन दो अविश्वसनीय फलों में ऐसे घटक होते हैं जो भूख को दबाने में सहायता करते हैं और अपने शरीर को पोषित करते हैं।
  • छवि शीर्ष पर एबीएस प्राप्त करें चरण 6
    6
    बहुत पानी पी लो यह दिखाया गया है कि बहुत से पानी पीने से चयापचय दर 30% तक बढ़ जाती है। जब आप दिन के दौरान अंतराल पर 8 या अधिक गिलास पानी पीते हैं तो बेहतर परिणाम होते हैं, ताकि आपको अच्छी हाइड्रेटेड बनाए रख सकें। बहुत से पानी पीने की आदत आपको कैलोरी को अधिक तेज़ी से जलाने में मदद करेगी और घर पर एक निश्चित पेट पाने की बात आने पर अगले चरण में आपको बेहतर शारीरिक स्थिति बनाए रखने में भी मदद मिलेगी: उन मांसपेशियों का काम करें!
  • दूसरी तरफ, पेय पदार्थों से बचें जो आपके आहार में कैलोरी जोड़ते हैं शीतल पेय, शराब, शीतल पेय और अन्य उच्च कैलोरी पेय नहीं पीते हैं।
  • विधि 2
    पेट की मांसपेशियों को विकसित करना

    छवि शीर्षक से होम पेज पर एब एस प्राप्त करें
    1
    Abdominals बनाओ. यह एक बेहतरीन अभ्यास है जिसमें आप जिम पर जाने के बिना घर पर तुरंत अपना पेट सख्त करना शुरू कर सकते हैं। आपको किसी विशेष उपकरण की ज़रूरत नहीं है, आपको जमीन पर आरामदायक जगह की जरूरत है। ऐसा कैसे किया जाता है:
    • मंजिल पर अपने घुटनों झुकाव और अपने पैरों के साथ फर्श पर झूठ बोलना
    • अपनी सीने पर अपना हाथ पार करो
    • अपने पेट की मांसपेशियों का उपयोग करके, अपने धड़ को ऊपर उठाएं और आगे बढ़ें, ताकि आपके कंधों ने जमीन छोड़ दी हो। जब आप पहले से ही अपना सिर उठाते हैं, रोकें और फिर धीरे-धीरे बिस्तर पर चले जाएं
    • अपनी पीठ जमीन से मत उठाएं, क्योंकि यह आपको घायल कर सकती है
    • शुरू करने के लिए, 20 crunches के 3 सेट करें।
  • छवि शीर्ष पर एबीएस प्राप्त करें चरण 8
    2
    पार्श्व crunches मत करो अपनी स्थिति को उसी स्थिति में रखें, जिसे आप अपने नियमित एब्स करते थे, अपने घुटनों के झुकाव के साथ और हथियार आपकी सीने पर पार हो गए थे। इस बार, एक तरफ व्यायाम को सिर और बाहों में ले जाना, या तो बायीं ओर या दाएं एक दोहराव के दौरान एक ही ओर की ओर इन abdominals और फिर एक दूसरे पुनरावृत्ति करते हैं विपरीत पक्ष की ओर।
  • छवि शीर्षक होम पर एबीएस प्राप्त करें चरण 9
    3
    किरण तख्तों। यह व्यायाम आसान लग सकता है, लेकिन जैसा कि आप गर्मी महसूस करते हैं आपको पता चल जाएगा कि आप अच्छी तरह से कर रहे हैं! यदि आप क्या करना चाहते हैं तो उन्हें देखने के बजाय टोन और अपनी पेट की मांसपेशियों को फर्म करें बहुत बड़ा, यह व्यायाम आपकी सहायता करेगा
  • अपने पैरों के साथ अपने पेट पर लेटें
  • अपने सामने की मदद से उठो। आपकी कोहनी आपके कंधे के नीचे होनी चाहिए, आपके हथियार आगे की ओर इशारा करते हैं, जैसे कि आप स्फिंक्स थे।
  • अपने धड़ और पैर ऊपर उठाएं ताकि आपके हाथ और पैर की उंगलियां आपके शरीर के वजन को पकड़ सकें। आपको अपनी मांसपेशियों को तनाव महसूस करना चाहिए
  • 30 सेकंड के लिए इस स्थिति में रहें मंजिल पर आराम करें और फिर एक और 30 पुनरावृत्ति करें
  • छवि शीर्षक से होम एसबीएस प्राप्त करें चरण 10



    4
    किरण plankslaterales। उसी स्थिति में खड़े रहें जो आप करते हैं बुनियादी प्लांक्स इस बार, एक बांह की कलाई की मदद (बाएं या दाएं) और अंक ऊपर की ओर दूसरे हाथ से साथ मिलता है। आपके शरीर और आपके सिर को आपके पक्ष में होना चाहिए। 30 सेकंड के लिए इस स्थिति को पकड़ो और फिर दूसरी तरफ के लिए भी करें। पार्श्व पट्टियां आपके पेट के दोनों किनारों पर तिरछी मांसपेशियों को मजबूत करती हैं
  • छवि शीर्षक होम पर एट होम कदम 11
    5
    पैर लिफ्ट अपनी पीठ पर अपने पक्षों पर हथियारों के साथ झूठ और पैर फैलाएंगे। अपने पैरों को खिसकाते हुए और सीधे वापस, जब तक वे 90 डिग्री के कोण तक पहुंच न जाए उन्हें एक पल के लिए इस स्थिति में रखें और फिर उन्हें जमीन पर रखें। 15 सर्वेक्षणों की 3 पुनरावृत्तिएं करें
  • आप एक बार में एक पैर उठाने, बारी-बारी से पैर उठा कर भी कर सकते हैं।
  • अधिक तीव्र अभ्यास के लिए, अपने टखनों पर वजन डालें या अपने पैरों के बीच एक व्यायाम की गेंद रखें, जैसे आप अपने पैर उठाते हैं।
  • छवि का शीर्षक होम पर एबीएस प्राप्त करें चरण 12
    6
    साइकिल के crunches अपने निचले पेट काम करने के लिए अपने घुटनों के साथ अपनी पीठ पर झूठ बोलो, ताकि आपके पैर जमीन के समानांतर हो। अपने बाएं पैर को सीधा करें और अपने दाहिने घुटने के साथ अपनी बायीं कोहनी में शामिल हों, अपने धड़ को झुका कर। फिर, अपने दाहिने पैर को सीधा करें और अपने बाएं घुटने के साथ अपनी सही कोहनी में शामिल होने के लिए फिर व्यायाम दोहराएं।
  • छवि शीर्षक शीर्ष पर प्राप्त करें चरण 13
    7
    ऊपरी पेट का काम करने के लिए एक पैर वाले फैले हुए हैं घुटनों के झुंड के साथ अपनी पीठ पर झूठ बोलना अपने सिर को अपनी छाती की ओर थोड़ा ऊपर उठाएं अपने बाएं पैर को अपनी छाती के ऊपर उठा लें और इसे दोनों हाथों से पकड़ो। फिर, अपने दाहिने पैर को 45 डिग्री के कोण पर बढ़ाएं, उसे उस स्थिति में कुछ सेकंड के लिए रखें और पैरों को बदल दें।
  • छवि शीर्षक से एट होम होम कदम 14
    8
    हृदय व्यायाम करने के लिए मत भूलना। हफ्ते में कुछ बार चलने, बाइकिंग और तैरने जैसे कार्डियोवस्कुलर व्यायाम करें याद रखें कि आपके शरीर को वसा जलाने की जरूरत है ताकि आपके पेट को देखा जा सके - इन अभ्यासों से शरीर की वसा खोने में आपकी मदद मिलेगी।
  • Video: HOW TO GET RICH IN SOUTH AFRICA (6) LIFE HACKS FINANCE

    विधि 3
    ठोस परिणाम प्राप्त करें

    छवि शीर्षक शीर्ष पर एबीएस प्राप्त चरण 15
    1
    अपने पेट को सप्ताह में 3 बार व्यायाम करें एक नियमित बनाएं जिससे आपके पेट को मजबूत और दृढ़ हो सके। कोई आप अपने पेट हर व्यायाम दिन आप हर दूसरे दिन व्यायाम, ताकि आपके पेट आराम और मरम्मत के लिए ताकत हासिल। अपनी मांसपेशियों को हर दो या तीन दिन काम करने के उद्देश्य के रूप में
    • ऐसे दिनों में जब आप पेट के अभ्यास नहीं करते हैं, तो अपने हाथ, पैर और पीठ के रूप में अन्य मांसपेशियों के समूह का प्रयोग करें। शरीर की शक्ति विकसित करने से आपके धड़ भी फर्म बने रहेंगे।
    • हर बार व्यायाम करने पर आपको ध्यान देना जब आप महसूस करते हैं कि पेट के अभ्यास करना आसान है, तो कड़ी मेहनत करने का प्रयास करें अधिक पुनरावृत्ति जोड़ें, व्यायाम को अधिक तेज़ करें या कुछ वजन जोड़ें। अन्यथा, आप चाहते हैं कि आपके परिणामों को देखने के बजाय आप अपने ऐब को समतल कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक से होम एसएएसबी पर जाएं चरण 16
    2
    एक मित्र की सहायता से प्रेरित रहें एब्स प्राप्त करना एक आसान काम नहीं है और निश्चित रूप से ऐसे दिन होंगे जब आप उस पर इतनी मेहनत करने के थक गए होंगे। मजबूत पेट और आकर्षक होने हमेशा पर कार्य चल रहा हो, और यदि आप कभी कभी recaes ठीक है। अब जब कि तुम जानते हैं कि यह आप के लिए प्रेरित रखने के लिए अपनी आस्तीन ऊपर कुछ चाल है और इस पर काम पर लौटने के लिए जब आप के बारे में तौलिया में फेंक रहे हैं महत्वपूर्ण है। अपने आप को एक दोस्त बहुत मदद के वे बोलते जा सकती है और इस तरह एक दूसरे को शान्ति के साथ लक्ष्य निर्धारित करें, एक कसरत एक साथ को टिप्स है कि आप के लिए काम किया है।
  • सप्ताह के एक दिन को अलग करें जिसमें आप और आपका मित्र एक साथ पेट के अभ्यास कर सकते हैं। आप अपने दोस्त को नहीं छोड़ना चाहेंगे!
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    चित्र शीर्षक होम पर एट होम चरण 17
    3
    एक समयसीमा निर्धारित करें दो महीने तक इस दिनचर्या (और स्वस्थ खाने, अच्छी तरह नींद, पानी पीने और व्यायाम) का पालन करने का निर्णय लें। यदि आपको दो महीनों के बाद क्या पसंद नहीं है, तो आप रोक सकते हैं दो महीने के लिए अपने पेट काम कर रहा पर ध्यान परिणामों को देखने के लिए इसलिए उम्मीद है कि आप जब समय खत्म हो गया है बंद करना चाहते नहीं होगा पर्याप्त समय है।
  • छवि शीर्षक होम पर एट होम कदम 18
    4
    अपनी प्रगति के लिए खुद को पुरस्कृत करें जब आप यह देखना शुरू करते हैं कि आपकी कमर कम हो गई है, तो अपने आप को कुछ अच्छे से इनाम दें जो आपको जारी रखने के लिए प्रेरित करता है। आप नए पैंट या महंगे ग्रीन चाय पैकेज खरीद सकते हैं या फिल्म की रात का आनंद ले सकते हैं। बस बहुत सारे कैलोरी नहीं लेते हैं या आपके सभी महान प्रयास व्यर्थ रहे होंगे!
  • युक्तियाँ

    • बहुत सारे पेट व्यायाम मत करो, क्योंकि बहुत कठिन प्रयास करने से आपको सर्वश्रेष्ठ परिणाम नहीं मिलेगा। सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए, पेट के अभ्यास धीरे-धीरे करते हैं
    • अपनी पीठ पर लेट जाओ और अपने हाथों और पैरों को आसमान में उठाएं। अपने बाएं हाथ से अपने बाएं पैर को अपने दाहिने हाथ से और अपने दाहिने पैर से स्पर्श करें - इस अभ्यास को 30 या 50 बार दोहराएं।

    चेतावनी

    • यदि एक शारीरिक व्यायाम आपको परेशानी का कारण रखता है, तो इसे रोकना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com