ekterya.com

कैसे एक पेशेवर बॉक्सर बनने के लिए

कई लोगों के लिए, मुक्केबाजी जीवन का एक तरीका है, और वे पेशेवर मुक्केबाजों बनने की इच्छा के साथ चरम बलिदान करते हैं। चाहे आप पहले से ही ऐसा कर रहे हों या अपने मुक्केबाजी सपनों का पालन करना शुरू करें, वर्तमान में पेशेवर मुक्केबाज बनने के लिए कदम उठाने के लिए वर्तमान से बेहतर कोई बेहतर समय नहीं है।

चरणों

भाग 1
मुक्केबाजी क्लब में शामिल हों

बनें एक व्यावसायिक-बॉक्सर-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
एक पेशेवर बॉक्सर चरण 1 बनें चित्र
1
जुड़ने के लिए एक मुक्केबाजी क्लब चुनें एक मिल जो एक राष्ट्रीय मुक्केबाजी संगठन से संबद्ध है और इसमें प्रशिक्षण मुक्केबाजों के लिए एक प्रतिष्ठा भी है यदि आप इसे गंभीरता से लेते हैं, तो जिम में मत जाओ, जिसमें मुक्केबाजी कक्षाएं भी हैं। आपको एक जिम की आवश्यकता है जो मुक्केबाजी (और संभवत: अन्य मार्शल आर्ट्स) को समर्पित है।
  • संभावना है, यदि आप अपने चारों ओर कुछ पूछते हैं, तो उस जगह को ढूंढें जो आपके क्षेत्र में श्रेष्ठतम के रूप में प्रतिष्ठा है। आपको शायद कोई संदेह नहीं होगा कि आप किस क्लब में शामिल होना चाहते हैं
  • बनें एक व्यावसायिक-बॉक्सर कदम-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक पेशेवर बॉक्सर चरण 2 बनें शीर्षक वाली छवि

    Video: देखें बॉक्सर विजेन्दर के फैसले पर कैसे हो रही है राजनीति

    2
    कोच से बात करें वह शेड्यूल, फीस और प्रशिक्षण विधियों की व्याख्या करेगा। आप यह भी पता लगा सकते हैं कि मुक्केबाजी ट्रेनर के रूप में उनका अनुभव क्या है और अगर वह किसी समय मुक्केबाज़ खुद ही था जगह का एक विचार प्राप्त करने के लिए कर्मचारियों से मिलें यदि यह उत्साह और उम्मीद की भावना के साथ आपको भरता है, तो शायद यह आपके लिए सही जगह है।
  • प्रश्न पूछें पता लगाएं कि मैं क्या सुझाऊंगा और किस प्रकार की प्रशिक्षण आपको शुरू करना चाहिए आपका शेड्यूल कैसा है? आप किसके साथ काम करेंगे? आप सभी को कैसे मिल सकते हैं? सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप साइन अप करने से पहले क्या हो रहे हैं
  • बनें एक व्यावसायिक-बॉक्सर-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक पेशेवर बॉक्सर चरण 3 बनें शीर्षक वाली छवि

    Video: चाय की दुकान से चाइना तक का सफ़र – राजेश उर्फ़ लुक्का बॉक्सर

    3
    अपनी सदस्यता जांचें एक क्लब में शामिल होने के लिए देखो जिसमें विभिन्न स्तरों पर ग्राहकों की एक विस्तृत श्रृंखला है जैसा कि आप अपने कौशल को विकसित करना शुरू करते हैं, आप अन्य लोगों के साथ लड़ना शुरू करना चाहेंगे। सभी विभिन्न स्तरों के मुक्केबाजों के साथ एक क्लब का मतलब है कि हमेशा कोई ऐसा व्यक्ति होगा जिसके साथ आप काम कर सकते हैं और जिसके साथ आप क्लब में बड़े हो सकते हैं।
  • एक रेस्तरां में प्रवेश करने के बारे में सोचें: अगर वहां कोई नहीं था, तो आप वहां नहीं खातेगे। और अगर वहाँ केवल नीली टोपी में लोग थे और आपके पास एक नहीं था, तो आप वहां खाना नहीं चाहते हो। अगर वहाँ केवल लोग उदास लग रहा था, तो आप शायद वहाँ नहीं खा जाएगा तो एक नज़र डालें: क्या ग्राहकों को लगता है ए) फिट और सक्षम, और बी) उनके प्रशिक्षण से खुश?
  • यदि आप कर सकते हैं, तो स्थापना के बारे में किसी से पूछिए वहाँ काम नहीं करते कभी-कभी, आपको ईमानदार राय पाने के लिए किसी को निष्पक्ष होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक 187336 4
    4
    बुनियादी अवधारणाओं के साथ अपने आप को परिचित कराएं कोच के साथ काम करना शुरू करने से पहले, शायद कम से कम मुक्केबाजी की मूल बातें और शब्दावली का एक छोटा सा पता करने के लिए यह एक अच्छा विचार है आपको इसके लिए अच्छा नहीं होना पड़ता है, आपको क्लब में आपके साथियों के बारे में कुछ भी जानने की जरूरत है। ये कुछ के साथ शुरू करने के लिए हैं:
  • जब वी मेट। मुक्केबाजी में यह सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला हिट है। यह एक सरल झटका है जो आपके प्रतिद्वंद्वी की ठोड़ी में आपके साथ फेंक दिया जाता है मुख्य हाथ (सामने पैर हाथ)
  • मैं पार कर गया। यह झटका प्रमुख हाथ से फेंक दिया जाता है यह एक शक्ति स्ट्रोक है धड़ के एक छोटे से रोटेशन को शामिल करता है, जो क्षैतिज आंदोलन का अनुकरण करता है विमान को पार करें जहां आप हैं
  • आरोही हुक यह झटका अपने विरोधी की ठोड़ी या सौर जाल में समाप्त होता है। यह करीब फेंक दिया जाता है और हो सकता है कि लड़ाई आपको भरोसा करे।
  • हुक। यह एक लघु पार्श्व झटका है जो कोहनी के साथ बाहर और एक तरफ होता है ताकि आपके हथियार हुक बनाते हों
  • लेफ्टी। यह प्राकृतिक मुक्केबाजों या धर्मान्तरित के लिए है। एक बॉक्सर के लिए "नियमित", बाएं सब कुछ उल्टा करते हैं मुद्रा में अपने मतभेदों के कारण, वे व्यावहारिक रूप से दूसरे के ऊपर एक से लड़ते हैं
  • मुक्केबाजों के बाहर इंटीरियर। एक बाहर मुक्केबाज़ी उसकी दूरी रखने के लिए पसंद करती है, जिससे आगे बढ़ने के लिए एक कदम उठाया जा सकता है प्रहार। एक आंतरिक बॉक्सर बंद रहता है, ऊपरी हुक की तरह आंदोलनों को पसंद करता है
  • भाग 2
    अपना प्रशिक्षण शुरू करें

    बनें एक व्यावसायिक-बॉक्सर-चरणीय-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक पेशेवर बॉक्सर चरण 4 बनें चित्र देखें
    1
    अपने कोच के साथ काम करना शुरू करें आपका कोच आपको मुक्केबाजी की बुनियादी गतिविधियों को दिखाएगा, जैसे कि jabs, आरोही हुक और हुक और, बस शब्दावली जानने के बजाय, आप उन पर अच्छा हो जाएगा यह आपको फुटवर्क, स्थिति और रक्षात्मक आंदोलनों के लिए सुराग भी देगा।
    • एक अच्छा ट्रेनर आपके माध्यमिक कौशल पर भी काम करेगा, जैसे धीरज और चपलता जब मैं आपको पूरे ब्लॉक के आसपास चलाने के लिए भेजता हूं, यह एक अच्छा कारण है। और अब और लड़े लड़ने की उम्मीद मत करो - वह आपको बताएंगे कि आप कब तैयार हैं।
  • बनें एक व्यावसायिक-बॉक्सर-चरणीय-5.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक पेशेवर बॉक्सर चरण 5 बनें चित्र
    2
    एक शारीरिक प्रशिक्षण व्यवस्था शुरू करें जिस तरीके से बॉक्सर अपने शरीर को सुधार सकता है, वह संख्या अनंत है एक अच्छा कार्यक्रम में एक पंचिंग बैग में भारी और त्वरित हिट शामिल होंगे, एक सर्किट पर प्रशिक्षण और रस्सी कूद करनी होगी। आपको कम से कम एक सप्ताह में कई बार अंगूठी के बाहर प्रशिक्षण होना चाहिए
  • शरीर के मध्य भाग में नृत्य, योग, अंतराल प्रशिक्षण और अभ्यास जैसे माध्यमिक कौशल की समीक्षा के अलावा, आपको कार्डियोवस्कुलर व्यायाम और भार प्रशिक्षण भी करना चाहिए। इस बात को ध्यान में रखते हुए, एक सप्ताह में लगभग एक दिन है जिसमें आप अपना प्रशिक्षण थोड़ा आराम कर सकते हैं। आप अपने शरीर को बिना संघर्ष किए बिना निकालना चाहते हैं।
  • बनें एक व्यावसायिक-बॉक्सर-चरणीय-6.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक पेशेवर बॉक्सर चरण 6 बनें चित्र
    3
    कुछ बहुत तीव्र व्यायाम दिनचर्या शुरू करें ये दिनचर्या 90 मिनट तक रहेंगी और सप्ताह में तीन से चार बार होनी चाहिए। मुक्केबाजी की एक नियमित बैठक में 20 मिनट तक बैठे-बैठे और लोहे होंगे, एक स्थिर बाइक पर 20 मिनट और फिर जॉगिंग के 30 मिनट होंगे। सत्र 10 मिनट की कूद रस्सी और एक पंचिंग बैग के साथ 10 मिनट की लड़ाई के साथ समाप्त हो सकता है या यदि संभव हो तो किसी अन्य व्यक्ति के साथ।
  • 5 किमी की दौड़ (3 मील) आपके लिए एक समस्या नहीं होनी चाहिए। कूद रस्सी, कैंची कूदता, बैठ-अप, इस्त्री और बोरी के साथ काम के साथ इसे गठबंधन। देखें कि इससे पहले कि आप बाहर निकलते हैं और आपकी तकनीक विफल हो जाती है उससे पहले आप कितने विरोध करते हैं।
  • Video: Peshewar Boxer Banne Ke Baad Kya Bole Vijender?

    बनें एक व्यावसायिक-बॉक्सर-चरणीय-7.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक पेशेवर बॉक्सर चरण 7 बनें चित्र
    4
    खिंचाव याद रखें नियमित रूप से या लड़ाई से पहले आपको 20 से 30 मिनट की गतिशील खींचने (जोड़ों को घुमाएगी और किसी विशेष रूप से कठोर साइट को लंबे समय तक फैले हुए बिना) काम करना चाहिए। किसी भी दिनचर्या के बाद, लंबे समय तक स्थैतिक हिस्सों (लंबे समय तक फैले हुए हिस्सों) करने में काफी समय खर्च करते हैं। यह चोटों को रोकने और मांसपेशियों में कठोरता को कम करने में मदद करता है
  • यह अजीब लग सकता है, लेकिन योग करना शुरू करना एक बुरा विचार नहीं है। यह मांसपेशियों की टोनिंग, लचीलापन और रेंज के साथ आपकी सहायता करेगा, और आपके पूरे शरीर को छोड़ देगा और आपको सब कुछ के लिए तैयार कर देगा। मन की शांति और एकाग्रता का उल्लेख नहीं करना जो आपको ला सकता है
  • बनें एक व्यावसायिक-बॉक्सर-चरणीय-8.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक पेशेवर बॉक्सर चरण 8 बनें चित्र देखें
    5
    अपना एथलीट आहार प्रारंभ करें सभी पेशेवर मुक्केबाज किसी प्रकार के आहार या पोषण कार्यक्रम का पालन करते हैं। यदि आप अच्छी तरह से खा नहीं करते तो कसरत करने का मतलब कुछ भी नहीं है क्या अधिक है, यदि आप बुरी तरह से खा रहे हैं, तो आपका प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ नहीं होगा। इस स्थिति में आपका शरीर आय का स्रोत है
  • बॉक्सर का आहार क्या है? स्वस्थ प्रोटीन, विशेष रूप से चिकन, मछली (जैसे सैल्मन और टूना), अंडे, मूंगफली का मक्खन और फलों और सब्जियों में यह उच्च है इसमें स्वस्थ वसा के स्रोत भी शामिल हैं, जैसे जैतून का तेल, आवाकाडो और पागल अपने शरीर को वज़न सहित, पोषक तत्वों के संतुलन की जरूरत है, जिससे आप उस सब काम का सामना कर सकें जिसके लिए आप इसे पेश कर रहे हैं।
  • छवि शीर्षक 187336 10
    6
    आपके प्रतिरोध पर काम करें आप सोच सकते हैं कि इसका मतलब हृदय हृदय धीरज है, और यही वह तरीका है, लेकिन इसका अर्थ भी है दो अन्य प्रकार के प्रतिरोध:
  • पैर प्रतिरोध एक महान मुक्केबाज बनने के लिए, आपके पैरों को लगातार आंदोलन में होना चाहिए, कभी-कभी छोटे आंदोलनों में, जो प्रदर्शन करना और भी कठिन हो सकता है लड़ाई में हमले और अधिक हमले के बाद, आपके पैर सीमेंट की तरह महसूस करेंगे। आप रस्सी कूदते जैसे गतिविधियों से अपने पैरों के प्रतिरोध को लम्बा कर सकते हैं।
  • कंधों का प्रतिरोध जब कंधे थक गए हैं, तो वार के बारे में भूल जाओ साथ ही साथ आपकी रक्षा जब भी आपके कंधे समाप्त हो जाते हैं, तब भी आप अपने हाथों को अपने सामने नहीं बढ़ा सकते हैं। इसलिए वह छिद्रण बैग पर काम करता है और लगातार हथियारों के लिए शक्ति प्रशिक्षण करता है।
  • छवि शीर्षक 187336 11
    7
    अपने मन को भी ट्रेन करें मुक्केबाजी सिर्फ मुक्केबाजी के बारे में नहीं है यह सही है, यह मुख्य भाग है, लेकिन भविष्य के लिए तैयार होने के लिए आपको अन्य कौशल विकसित करना होगा। अभी तक हँसते नहीं - इन विचारों में से कुछ पर विचार करें:
  • एक या दो नृत्य कक्षाएं लें। कई एथलीट, न सिर्फ मुक्केबाज, नृत्य कक्षाएं लेते हैं। क्यों? क्योंकि नृत्य में संतुलन, चपलता और लचीलेपन के साथ बहुत कुछ है - खेल में तीन बहुत महत्वपूर्ण कौशल
  • एक अभिनय वर्ग लो आप विज्ञापन देना, व्यावसायीकरण करना और प्रायोजकों को प्राप्त करना चाहते हैं, है ना? तुम भी ऐसा करने में बेवकूफ नहीं दिखना चाहते हो तो अपने करिश्मा पर जोर देने के लिए सार्वजनिक प्रकाश में अपने कौशल को परिष्कृत करें
  • अध्ययन व्यवसाय या खेल प्रशासन यह दो कारणों के लिए अच्छा है: ए) आप माइक टायसन की तरह नहीं बनना चाहते हैं और अपने सभी पैसे खर्च करते हैं या लोगों को यह कहने के लिए चाहते हैं कि "वे एक हिस्सा हैं" आप का लाभ ले लो, और बी) आप भविष्य चाहते हैं। आपका शरीर हमेशा के लिए बॉक्स में सक्षम नहीं होगा, इसलिए अधिक व्यावहारिक लेकिन संबंधित अनुभव करने से आपको कोच या विज्ञापन देने में बदलाव करने में मदद मिल सकती है।
  • भाग 3
    एक शौकिया मुक्केबाज बनें

    बनें एक व्यावसायिक-बॉक्सर-चरणीय-9.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">



    एक पेशेवर बॉक्सर चरण 9 बनें चित्र
    1
    शौकिया मुक्केबाजों का एक स्थानीय संगठन खोजें इंटरनेट पर त्वरित खोज करके या अपने मुक्केबाजी क्लब में अपने सभी कनेक्शनों से बात करके इसका समाधान किया जा सकता है। जब आप तैयार हों, तो यह संभव है कि आपका कोच आपको बताएगा। यह संभावना है कि आप यह भी जानते हैं।
    • यह कदम किसी और चीज़ से अधिक कागजी कार्रवाई है उदाहरण के लिए, राज्य द्वारा जानकारी की एक सूची प्राप्त करने के लिए अमरीका के बारे में जानकारी दें (यदि आप अमेरिका में रहते हैं तो)। एक बार ऐसा करने के बाद, आप उन खुले कार्यक्रमों को ढूंढ सकते हैं जिनमें आप भाग ले सकते हैं।
  • बनें एक व्यावसायिक-बॉक्सर-चरणीय-10.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक पेशेवर बॉक्सर चरण 10 बनें चित्र
    2
    एक शौकिया बॉक्सर के रूप में साइन अप करें आप यह आवेदन एक आवेदन भर कर करेंगे और अपने डॉक्टर के साथ शारीरिक परीक्षा में जमा कर लेंगे। यह अमेरिका के मामले में प्रत्येक राज्य के एथलेटिक कमीशन के माध्यम से राज्य स्तर पर किया जाता है।
  • आपको घटनाओं में प्रतिस्पर्धा करने के लिए अपने लाइसेंस प्राप्त करने के लिए आवश्यक लोगों से संपर्क करना होगा। एक न्यूनतम शुल्क है और स्थान के अनुसार अलग-अलग है। बाकी के लिए, यह सिर्फ कई रूप और भौतिक मूल्यांकन है।
  • बनें एक व्यावसायिक-बॉक्सर-चरणीय-11.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक पेशेवर बॉक्सर बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    3
    अनधिकृत मुक्केबाजी कार्यक्रमों में भाग लें I ये घटनाएं सबसे मुक्केबाजों को अपना प्रारंभिक अनुभव प्राप्त करने के तरीके हैं। लड़ता आपके पंजीकरण में गिनती नहीं है, लेकिन यह अनुभव प्राप्त करने का सबसे सुरक्षित और सबसे व्यावहारिक तरीका है। आप उन्हें कनेक्शन के माध्यम से और अपने संगठन की वेबसाइट के माध्यम से पा सकते हैं, जिसे अगली घटनाओं को प्रकाशित करना चाहिए।
  • आपको आरंभिक आयु, वजन और पंजीकरण से वर्गीकृत किया जाएगा। संयुक्त राज्य अमेरिका में, आप केवल 8 साल की उम्र के साथ एक शौकिया बॉक्सर बन सकते हैं!
  • बनें एक व्यावसायिक-बॉक्सर-चरणीय-12.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक पेशेवर बॉक्सर चरण 12 बनने वाला छवि
    4
    एक शौकिया मुक्केबाज के रूप में अपना करियर प्रारंभ करें शौकिया और पेशेवर मुक्केबाजी में अंतर यह है कि, शौकिया में, आपको एक सुरक्षात्मक हेलमेट पहनने की अनुमति दी जाएगी। संभावित रूप से घातक चोटों को रोकने के लिए अपने मुक्केबाजी कैरियर के शुरुआती दौर में यह जरूरी है क्योंकि आप अपने आप को रक्षा करना सीखते हैं।
  • फिर, आपको अपना वजन, आयु समूह और श्रेणी के आधार पर वर्गीकृत किया जाएगा, जो आरंभ होगा "शुरुआत" यदि आप 17 या अधिक पुराने हैं आप स्थानीय और क्षेत्रीय टूर्नामेंट में शुरू करेंगे, एक राष्ट्रीय शौकिया प्रतियोगिता में भाग लेने और अपने देश की मुक्केबाजी टीम में जगह पाने के लिए दीर्घकालिक लक्ष्य।
  • छवि शीर्षक 187336 16
    5
    बस वजन श्रेणी में रिक्ति को भरें मत। कुछ कोच बहुत संदिग्ध हैं वे आपको वेट श्रेणी में रिक्ति भरने के लिए प्रोत्साहित करेंगे ताकि आप शुरू कर सकें और वे आपके खर्च पर पैसे कमाने शुरू कर सकें। ऐसा मत करो - कभी-कभी यह स्वस्थ नहीं होता है और आपका शरीर अधिक आसानी से घायल हो जाएगा। केवल प्रतिस्पर्धा करें जहां आपको आराम महसूस होता है, न कि आपके कोच कहता है कि आपको जाना चाहिए।
  • इस बारे में सोचें कि आपका वजन सामान्य रूप से किस प्रकार बनाए रखा जाता है (जब तक यह संगत नहीं है और आप फिट हैं)। आप लगभग 2.25 किलोग्राम (5 पौंड) से अधिक या उससे कम प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं, लेकिन सबसे अधिक संभावना है कि आपके शरीर पर कोई बड़ा वजन दबाव डालता है और स्वस्थ नहीं होता है।
  • छवि शीर्षक 187336 17
    6
    आकार में और भी अधिक प्राप्त करें आप बहुत ही प्रतिभाशाली व्यक्तियों का सामना करने जा रहे हैं आपको लगता है कि आप अब आकृति में हैं, लेकिन आप अपने शरीर की प्रगति पर आश्चर्यचकित होंगे, खासकर जब प्रतिरोध की बात आती है इस स्तर पर, आप यही कर सकते हैं:
  • थका हुआ बिना 5 से 8 किमी (3 से 5 मील) चल रहा है
  • एक पंक्ति में 30 मिनट के लिए रस्सी कूदो
  • बिना रुके 15 मिनट के लिए एक भारी छिद्रण बैग मारो
  • किसी भी जिम के किसी प्रशंसक से लड़ें (पेशेवर प्रशंसकों सहित नहीं, जिन्होंने 100 से अधिक झगड़े किए हैं)
  • अपेक्षित दोगुने के लिए लड़ो (शौकिया मुक्केबाजी 3 राउंड है)
  • भाग 4
    पेशेवर बॉक्सर बनें

    187336 18 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी रक्षा, गति, शक्ति और स्वायत्तता की भावना को बढ़ाएं चलिए इन चार चीजों को अलग से संबोधित करते हैं:
    • रक्षा। आप लगभग 60 से 150 हिट प्राप्त करेंगे हमला द्वारा अपने ही घूंसे कितने शक्तिशाली हैं, आपको कंधे के प्रतिरोध का सामना करना पड़ता है और अपने बचाव को बनाए रखना पड़ता है और हर समय 100% होना चाहिए।
    • स्पीड। आप उन विरोधियों के खिलाफ लड़ेंगे जो कि सबसे तेज़ हैं जिन्हें आपने कभी सामना किया है। आप कितने शक्तिशाली हैं, अगर आप हिट नहीं कर सकते हैं क्योंकि आप बहुत धीमी हैं, आप कहीं भी नहीं मिलेगा।
    • पावर। यह अच्छी तकनीक से आता है। यह सच है, अगर आप पागल फेंक देते हैं, तो लंबे समय में आप अपने प्रतिद्वंद्वी को दे देंगे, लेकिन आप आसानी से भाग लेंगे। आपको अपनी शक्ति पर ध्यान केंद्रित करने और इसे नियंत्रित करने में सक्षम होना है। यदि आप इसे बर्बाद कर देते हैं, तो आप लड़ाई हार गए होंगे।
    • स्वायत्तता। इस पल के लिए, आपको स्वचालित पायलट पर होना चाहिए। आपको सोचने की ज़रूरत नहीं है: "ठीक है, अब मुझे ऊपर की तरफ फेंकना होगा ... अपना हाथ रखो, लड़का ... ओह, चकमा देने का समय"। प्रत्येक आंदोलन को प्रतिबिंब होना चाहिए
  • बनें एक व्यावसायिक-बॉक्सर-चरणीय-13.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक पेशेवर बॉक्सर चरण 13 बनने वाला चित्र
    2
    एक प्रतिनिधि खोजें। आपके प्रतिनिधि के मुक्केबाजी मध्यस्थों के साथ कनेक्शन होंगे, जो आपको झगड़े करेंगे। अब आप पैसे अर्जित करेंगे, लेकिन ध्यान रखें कि आपके वेतन का कम से कम 20% प्रतिनिधि और मध्यस्थ के पास जाएगा। उसने कहा, यह इसके लायक है - वे जो आपकी प्रतिष्ठा को मजबूत करने के लिए काम करते हैं
  • इस समय के लिए, यह संभावना है कि आप मुक्केबाजी समुदाय में काफी डूबे हुए हैं। आपको पता चलेगा कि कौन से प्रतिनिधि आपके इलाके में हैं और कौन सा वैध हैं यदि आपके पास प्रतिभा है, तो वे संभवतः आपको ले जाना चाहते हैं सिर्फ यह सुनिश्चित करें कि आप किसी के साथ मिलें और विश्वास कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 187336 20
    3
    अपना काम अभी मत छोड़ो सबसे बड़ी मुक्केबाज़ों में सबसे बड़ी लक्जरी कारें चलती हैं, लाखों की कमाई होती है और संभवतः केवल एक वर्ष में कई बार झगड़े होते हैं। फिर मध्यवर्ती स्तर पर, जहां मुक्केबाज़ टीवी पर कुछ स्थान प्राप्त कर सकते हैं और जल्दी से दो हजार डॉलर कमा सकते हैं। लेकिन फिर बाकी है आप थोड़ी देर के लिए सोने में स्नान नहीं करेंगे, इसलिए समय के लिए अपना वर्तमान काम रखें।
  • यह हॉलीवुड की तरह कुछ है: आपको नहीं पता कि कितने लोग सफल होने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। जब आप शुरू करते हैं तो यह सामान्य है और ध्यान रखें कि आपके वेतन का 50% आपके पीछे के लोगों को जाता है, जैसे कि आपके प्रमोटर या प्रतिनिधि अंशकालिक से कम से कम एक नौकरी के अलावा अपनी आय स्थिरता रखें
  • बनें एक व्यावसायिक-बॉक्सर-चरणीय-14.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक पेशेवर बॉक्सर चरण 14 बनें
    4
    अपने आप को लाइसेंस देना आपको पेशेवर मुक्केबाजी संघ में शामिल होना होगा और मुक्केबाजी आयोग से बॉक्सर का लाइसेंस प्राप्त करना होगा जिसमें आप लड़ेंगे इस नाम के लिए एक शब्द है "पत्र सूप"। यह गढ़ा गया था क्योंकि ऐसा लगता है कि हर बार एक नया सहयोग उठता है और वे एक अनियंत्रित आग की तरह फैलते हैं। अगर आपको नहीं लगता कि एक आवाज़ कैसे है, तो दर्जन से ज्यादा अन्य लोग आप पर विचार कर सकते हैं।
  • अमेरिका में, फिर से, यह राज्य स्तर पर किया जाता है प्रत्येक राज्य में अलग-अलग आवश्यकताएं होती हैं जो एक प्रतिनिधि के लिए शौकिया अनुभव से लेकर होती हैं। कम से कम, आपका जन्म प्रमाण पत्र और सामाजिक सुरक्षा कार्ड तैयार है - बहुत सारी कागजी कार्रवाई होगी
  • बनें एक व्यावसायिक-बॉक्सर-चरणीय-15.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक व्यावसायिक बॉक्सर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 15
    5
    स्तर ऊपर आपका अंतिम लक्ष्य चैंपियन बेल्ट जीतना चाहिए। यदि आप तीनों चार संगठनों में बेल्ट जीत सकते हैं, तो आपको एक के रूप में वर्गीकृत किया जाएगा "सुपर चैंपियन"। चार बेल्ट होने के कारण आपको "निर्विवाद चैंपियन"।
  • चोटों और पराजयों के प्रतिरोध के अलावा इसमें समय और समर्पण भी होता है आपको मोटी त्वचा एक से अधिक तरीकों से मिलनी होगी। मुक्केबाजी में कमजोर शरीर से छुटकारा पाने का एक तरीका है साथ ही मन की कमजोर
  • 6
    पेशेवरों को प्रेरित करने के लिए देखें मीडिया के पास एक विशिष्ट प्रकार के व्यक्ति की महिमा का एक तरीका है। सबसे प्रसिद्ध मुक्केबाज ऐसे हैं जो करिश्माई थे और कैमरे का आनंद उठाते थे, जैसे जैक डेम्पसे लेकिन अगर आप एक छोटे से खुदाई, तो आप देखेंगे वास्तव में एक स्टीरियोटाइप जिसमें मुक्केबाज फिट, के अलावा तथ्य यह है कि केवल कुछ ही वास्तव में औसत नहीं हैं से नहीं है। [[छवि कि प्रतिभा और उपलब्धियां जरूरी महिमा का मतलब नहीं है जीन ट्यूनी ने जैक डेम्पसे को हराया दो बार, लेकिन उनके आरक्षित व्यवहार ने उसे सुर्खियों में रहने से रोका, अपने मिलनसार और बहिर्मुखी प्रतिद्वंद्वी के विपरीत सभी मुक्केबाज प्रसिद्धि की तलाश में नहीं हैं उन्हें एक संदर्भ के रूप में ले लें ताकि आप देख सकें कि मुक्केबाज़ जीवन के सभी क्षेत्रों से आते हैं।
  • क्या आपको प्रेरणा की आवश्यकता है कि आप सब कुछ कर सकते हैं? मैं केल्विन ब्रॉक के पास गया "बॉक्सर बैंकर"। उन्होंने कहा कि एक वैध कैरियर बैंकिंग cuaeacherreport.com/articles/1651078-10-fighters-who-challenge-stereotypes-about-professional-boxing/page/3 में आप कॉलेज में कर रहे हैं, नो के साथ एक शिक्षित आदमी था।
  • दूसरी तरफ, आप कभी भी युवा नहीं होते हैं जॉन "बेबी बुल" डायज़ एक पेशेवर बन गए सोलह साल यह सच है, यह लंबे समय तक नहीं था, लेकिन उसने वैसे भी ऐसा किया। अब उनका कानून की डिग्री है और अच्छी तरह से जारी है। आप जो भी पथ लेते हैं, यह संभव है कि आप अच्छी तरह से हो।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा अपने साथी मुक्केबाजों का सम्मान करें! यह आपको एक बेहतर मुक्केबाज और एक सम्मानजनक व्यक्ति बनने में मदद करता है
    • बड़े लोगों के लिए: गति पर ध्यान दें, क्योंकि आपके पास पर्याप्त शक्ति होनी चाहिए। छोटे लोगों को पेट पर ध्यान देना चाहिए और शक्ति प्राप्त करने के लिए और अधिक अभ्यास करना चाहिए।
    • यदि आप तय करते हैं कि पेशेवर मुक्केबाजी आपके लिए नहीं है, तो खेल के भीतर कई अन्य नौकरियां हैं जो आपको रुचि दे सकती हैं

    चेतावनी

    • एक बार जब आप एक पेशेवर बॉक्सर बन जाते हैं, अंगूठी के बाहर हिंसक स्थितियों में शामिल नहीं पाने के लिए बहुत सावधान रहना होगा। आप अपने हाथों से किसी पर हमला है और आप को गिरफ्तार कर लिया रहे हैं, तो बॉक्सर की गुणवत्ता में अपने संभावित हिट करने के लिए की पूरी जानकारी के लिए अदालत में आप के खिलाफ इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • एक मुक्केबाजी कैरियर गंभीर रूप से घायल है, जो स्थायी चोट के कारण या घातक हो सकती है हो सकता है।
    • आप खेल पैसे के बारे में सोच बैठते हैं करने के लिए परीक्षा हो सकती है। बहुत कम मुक्केबाज शीर्ष तक पहुँचने और, अधिकांश के लिए, एक धक्का नियमित आय के रूप में अंगूठी अधिनियम में लाभ।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com